समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

03 दिसम्बर 2020

👉कासगंज : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा कासगंज के पदाधिकारियों ने नॉवेल्टी रोड पर भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद जी की जयंती बड़े ही धूम धाम से मनाई। चित्रांश बंधुओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करके माल्यार्पण कर उनको याद किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राजनीति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष नवल कुलश्रेष्ठ रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिलेश सक्सेना और मंच का संचालन दीपक सक्सेना ने किया । इस अवसर पर अखिलेश सक्सेना ने बताया कि डॉ राजेन्द्र प्रसाद का जन्म 3 दिसम्बर 1884को हुआ था वे भारत के प्रथम राष्ट्रपति एवं महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानी थे। और भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के प्रमुख नेताओं में से थे  उन्होंने भारतीय संविधान के निर्माण में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया था।जिलाध्यक्ष केके सक्सेना ने कहा राष्ट्रपति होने के अतिरिक्त उन्होंने भारत के पहले मंत्रिमंडल में 1946 एवं 1947 मेें कृषि और खाद्यमंत्री का दायित्व भी निभाया था। सम्मान से उन्हें प्रायः 'राजेन्द्र बाबू' कहकर पुकारा जाता है।कार्यक्रम में मुख्यरूप से अखिलेश सक्सेना,दीपक सक्सेना, अचिंत सक्सेना,केके सक्सेना,अतुल सक्सेना,हिमांशु सक्सेना,विशाल कुलश्रेष्ठ,विमल जोहरी,आदि चित्रांश बन्दू उपस्थित रहे।

➡दिल्ली- स्वरूप नगर पुलिस बूथ के सामने रोड बंद, लोकल पुलिस ने जीटी रोड को बंद किया, जीटी रोड को दोनों तरफ से बंद किया गया, यातायात के लिए सिर्फ एक लेन खुली छोड़ी, NH-1 पर शनि मंदिर के पास रोड भी बंद है, DSIDC पर भी रोड को दोनों तरफ से बंद किया.

➡दिल्ली - गुजरात सरकार ने HC के फैसले को दी चुनौती, HC के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, SC ने याचिका पर सुनवाई की सहमति जताई, मास्क न लगाने वालों को लेकर दिया था आदेश, कोविड सेंटरों में सामुदायिक सेवा में लगाने का आदेश था.

➡दिल्ली - NCB ने दो अधिकारियों को सस्पेंड किया, मुंबई ड्रग्स जांच से जुड़े 2 अधिकारी सस्पेंड, अधिकारियों की भुमिका को संदिग्ध मिली, आरोपियों को जमानत मिलने का मामला, भारती सिंह,दीपिका की मैनेजर केस जुड़े थे अधिकारी.

➡दिल्ली - किसान मुद्दे पर राहुल गांधी का ट्वीट, नए कृषि कानूनों को पूर्ण रूप से रद्द करें, इससे कम कुछ भी स्वीकार नहीं, नहीं तो किसानों के साथ विश्वासघात होगा.

➡दिल्ली - MDH के मालिक महाशय धर्मपाल का निधन, प्रियंका गांधी ने निधन पर गहरा दुख जताया, धर्मपाल जी का नाम एक विश्वास का नाम है, धर्मपाल जी के निधन का समाचार बहुत दुखद, ईश्वर उन्हें श्रीचरणों में स्थान दें- प्रियंका गांधी, परिजनों को कष्ट सहने का साहस दें ईश्वर.

➡दिल्ली - किसानों के आंदोलन का आज 8वां दिन, आज फिर सरकार-किसानों के बीच बैठक, किसानों ने मांग वाले पत्र सरकार को सौंपे हैं, 40 किसान नेताओं की सरकार के साथ बैठक, विज्ञान भवन में किसान नेताओं के साथ बैठक.

➡दिल्ली - भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत का बयान, सरकार की मंशा हमें नज़र आ रही, हल निकालने वाली मंशा लग रही, अगर मांग न मानी तो आंदोलन तेज होगा, सरकार लगातार बात कर रही है, हमारी टीम कई बॉर्डरों पर तैनात है- टिकैत.

➡दिल्ली - किसान मुद्दे पर सूत्रों के हवाले से खबर, बैठक में MSP पर सकारात्मक रुख दिखा सकती सरकार.

➡दिल्ली - पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को SC से राहत, बलवंत सिंह मुल्तानी की कथित हत्या मामला में सुमेध सिंह सैनी को अग्रिम जमानत मिली, SC ने पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया.

➡दिल्ली - दिल्ली में चिकित्सकों को वेतन न मिलने का मामला, वेतन नहीं मिलने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से, HC में मामला लंबित है वहां अवमानना दाखिल करें-SC, हमने तो याचिका निपटारा कर दिया था- सुप्रीम कोर्ट, ऐसे में यहां अवमानना का आधार नहीं बनता-SC.

➡दिल्ली - सुपरस्टार रजनीकांत अपनी पार्टी लॉन्च करेंगे, जनवरी में पार्टी लॉन्च करेंगे एक्टर रजनीकांत, 2021 इलेक्शन में उतरेंगे- सुपरस्टार रजनीकांत.
 
➡दिल्ली - फरीदाबाद में करमन बॉर्डर को किया गया जाम, किसानों ने नेशनल हाइवे को जाम किया, ग्वालियर से आए किसानों ने प्रदर्शन किया, पुलिस ने एहतियातन दिल्ली जाने वाला मार्ग बंद किया, आगरा से दिल्ली जाने वाली साइड को बंद किया.

➡दिल्ली - गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर SC की रोक, गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाई, केन्द्र की गाइडलाइन का पालन किया जाए-SC, मास्क न लगाने पर सामुदायिक सेवा कराने का आदेश था, कोविड सेंटर में सामुदायिक सेवा का आदेश था.

➡दिल्ली - पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में पदम् विभूषण सम्मान लौटाया, पदम् विभूषण लौटने के लिए राष्ट्रपति को लिखा.

➡दिल्ली - पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान, किसान और सरकार के बीच बातचीत चल रही है, मामला जल्द सुलझे इसलिए गृहमंत्री से मिला-कैप्टन, क्योंकि यह राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा भी है, इसका समाधान मैं नहीं कर सकता, मैंने अमित शाह से अपना विरोध जता दिया, गुजारिश किया जल्द इसे सुलझाया जाए, अर्थव्यवस्था और सुरक्षा पर भी इसका असर हो रहा.

➡लखनऊ - उत्तर प्रदेश को पीएम की एक और सौगात, आगरा के वासियों से जुड़ी अच्छी खबर, प्रधानमंत्री मेट्रो परियोजना का शुभारंभ करेंगे, 7 दिसंबर को मेट्रो रेल परियोजना का शुभारंभ, पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से शिलान्यास करेंगे, सीएम योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम से जुड़ेंगे, आवास विभाग, ADA ने कार्यक्रम की तैयारी शुरू की, पहला कॉरिडोर ताज पूर्वी गेट से जामा मस्जिद तक, पहले कॉरिडोर के अंतर्गत 6 मेट्रो स्टेशन होंगे, कॉरिडोर दिसंबर 2022 तक पूरा किया जाना है, प्रमुख सचिव आवास, नियोजन ने दी जानकारी.

➡लखनऊ - मध्यांचल में बिजली के 10 करोड़ के टेंडर में खेल, विक्रमादित्य मार्ग पर GIS सब स्टेशन का मामला, मध्यांचल के इंजीनियर चहेतों के लिए बनाते हैं शर्तें, गुपचुप छुट्टी में टेंडर निकालकर किया गया खेल, सर्किल 5 एसई अजय सिंह ने शार्ट टर्म टेंडर निकाला, सरकार की नाक के नीचे बिजली अफसरों का कारनामा, करोड़ों का काम पहले से तय फर्म को देने का तैयारी.

➡लखनऊ - उत्तर प्रदेश में MSME लोन मेले का शुभारंभ, सीएम योगी ने लोन मेले का शुभारंभ किया, लखनऊ में लोन मेले का शुभारंभ किया गया, 3,24,911 यूनिट को ऋण दे रही योगी सरकार, 9,074 करोड़ का ऋण दे रही है योगी सरकार, आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत भी वितरण, 29914 इकाइयों को 1316 करोड़ का ऋण वितरण, ODOP के तहत 5000 प्रशिक्षार्थियों को टूलकिट.

➡लखनऊ- राजधानी के पर्यटन को 1000 करोड़ का नुकसान, कोरोना काल में ठप हो गया राजधानी का पर्यटन, टूरिस्ट सीजन के बावजूद नहीं पहुंच रहे पर्यटक, ऐतिहासिक इमारतों में पर्यटकों की संख्या न के बराबर, राजधानी में देश-विदेश से साल भर सैलानी आते हैं .

➡लखनऊ -  भूमाफियाओं पर लगातार की जा रही है प्रभावी कार्यवाही, वैधानिक प्रक्रिया का अनुपालन करते हुए की जा रही है ध्वस्तीकरण की कार्रवाई- डीएम अभिषेक प्रकाश.

➡लखनऊ - पारा की डूडा कॉलोनी में दो समुदायों के बीच हो रही शादी को पुलिस ने रुकवाया, हिंदू लड़की से विशेष समुदाय का युवक कर रहा था शादी, दोनों पक्षों के परिवारों को थाने बुलाया-ADCP, दोनों पक्ष ने लिखित में सहमति बनाई-ADCP, डीएम से अनुमति लेकर आगे करेंगे कार्रवाई.

➡लखनऊ - PFI फंडिंग से जुड़े मामलों में ईडी की छापेमारी, देशभर में 26 ठिकानों पर ED कर रही छापेमारी, केरल, नई दिल्ली ,यूपी, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, तमिलनाडु और कर्नाटक में छापे, 
यूपी के लखनऊ में भी ईडी कर रही है छापेमारी.

➡लखनऊ - कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का बयान, हमारे मुम्बई जाने से शिवसेना बेचैन, सामना में लिखा लेख उनकी परेशानी दर्शा रहा है, शिवसेना का सिंडिकेट टूटने जा रहा है, बॉलीवुड से चला आ रहा सिंडिकेट टूटने जा रहा है, जहां बेहतर सुविधा मिलेगी फ़िल्म मेकर्स वहां जाएंगे, यूपी में बन रही फिल्म सिटी से नए रोज़गार पैदा होंगे.

➡लखनऊ - MLC चुनाव पर मंत्री ब्रजेश पाठक का बयान, चुनाव के नतीजे सकारात्मक होंगे, BJP के पक्ष में लोगों ने मतदान किया है, सभी सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी जीतेंगे, उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी का निर्माण हो रहा, शिवसेना को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं, 2 सरकारों में टकराव जैसी कोई स्थिति नहीं है, सभी लोग अपना अपना काम कर रहे हैं-पाठक.

➡गोरखपुर - सीएम योगी का आज गोरखपुर में आगमन, CDS जनरल विपिन रावत भी आएंगे, कल होने वाले कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, एक समारोह के उद्घाटन में जाएंगे, महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक का समारोहा, मुख्य अतिथि CDS जनरल विपिन रावत होंगे, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा विशिष्ठ अतिथि होंगे, MP इंटर कॉलेज के ग्राउंड में होगा कार्यक्रम, CDS जनरल विपिन रावत मंदिर में करेंगे रात्रिभोज, CM योगी रात्रिविश्राम गोरखपुर में करेंगे.

➡मिर्ज़ापुर - 3 किशोरों के शव मिलने का मामला, नाबालिग लड़कों की हत्या की पुष्टि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि, तीनों बच्चों की हत्या कर शव फेंका, बच्चों के शरीर पर चोट के निशान मिले, रिपोर्ट के आधार पर दर्ज होगा मुकदमा, एक परिवार के थे सुधांशु, शिवम, हरिओम तिवारी, तीनों बच्चों की आंखे तक निकाली गई थीं, लालगंज थाने के बामी गांव का मामला.

➡गोंडा - गोंडा में नगर पालिका में करोड़ों गबन का मामला. जांच के लिए कमेटी, एफआईआर अबतक नहीं, 3 दिन से FIR नहीं लिख रही नगर पुलिस, घोटाले में चेयरमैन से लेकर ईओ की भूमिका संदिग्ध, कर्मचारियों के पीएफ, पेंशन का 4 करोड़ हजम, पीएफ,पेंशन की धनराशि निधि खातों में ट्रांसफर की, 5 साल में 4 करोड़ से ऊपर की धनराशि हजम, चेयरमैन का भाई घोटाले का मुख्य सूत्रधार.

➡गोंडा - फूड प्वाइजनिंग से 2 बहनों की मौत का मामला, बक्सरा आज्ञाराम की रहने वाली दोनों बहने, गांव के 2 दर्जन से ऊपर लोग अभी भी बीमार, शादी में खाना खाकर बीमार हुए सभी लोग, मनकापुर में पड़ता बक्सरा आज्ञाराम का मामला.

➡गोरखपुर - पीट-पीटकर हत्या के मामले में 4 लोग अरेस्ट, 26 नवंबर को विवाद में की गई थी हत्या, हरपुर क्षेत्र के भीटी तिराहे से हुई गिरफ्तारी.

➡हरदोई - आबकारी-पुलिस की संयुक्त टीम की छापेमारी,भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद,3 महिला सहित 5 लोग गिरफ्तार, हरपालपुर थाना क्षेत्र के मोर्चा रामनगर का मामला

➡फर्रुखाबाद - पूर्व सैनिक की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग, फायरिंग से इलाके में मचा हड़कंप, पूर्व सैनिक के सिर में लगी गोली, गोली लगने से पूर्व सैनिक घायल, पूर्व सैनिक जिला अस्पताल रेफर, फतेहगढ़ के जयनारायण रोड का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- युवक की हत्या से इलाके में सनसनी, युवक की गोली मारकर हत्या की गई, रिश्तेदार पर ही हत्या करने का आरोप, हत्या कर आरोपी मौके से हुआ फरार, पुलिस मौके पर जांच पड़ताल में जुटी, जेवर थाना क्षेत्र के कस्बे की घटना.

➡नोएडा - दिल्ली पुलिस अधिकारियों और किसानों के बीच वार्ता, अधिकारियों ने कृषि मंत्री से मिलाने की बात की है, 5 लोगों का प्रतिनिध मंडल कृषि मंत्री से मिल सकता है, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से मिल सकते है किसान, किसानों ने अपने ज्ञापन में 17 सूत्रीय मांगों को रखा है, कुछ देर किसानों का प्रतिनिधि मंडल दिल्ली जा सकता है.

➡हापुड़- भारी संख्या में दिल्ली कूच कर रहे किसान, ट्रैक्टर लेकर दिल्ली को कूच कर रहे किसान, धरने में शामिल होने जा रहे है किसान, कृषि कानून का कर रहे है विरोध किसान, आरपार की लड़ाई करने पर उतरे किसान.

➡बदायूं - बदायूं में संदिग्ध हालात में विवाहिता झुलसी, पति पर डीजल डालकर जलाने का आरोप, विवाहिता जिला अस्पताल में भर्ती, 2 साल पहले हुई थी युवती की शादी, सिविल लाइंस के नौशेरा गांव की घटना.

➡अलीगढ़ - बुजुर्ग से दिन दहाड़े पर्स छिनने का मामला, बुजुर्ग महिला ने झटके से चोर से छुड़ाया पर्स, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो, बन्नादेवी के सराय हकीम की घटना.

➡प्रयागराज - ई-टेंडर के बाद बिना रजिस्ट्री के ही यमुना नदी में खनन शुरू, जेसीबी और पोकलैंड मशीन से हो रहा खनन, खंड 5 का पट्टा,खंड 4-5 दोनों में हो रहा खनन, खण्ड-4 से बालू खनन कर बनाया गया रास्ता
खनन विभाग-पुलिस की मिलीभगत से नियमों को दरकिनार कर रहे बालू का खनन, लालपुर के सेमरी तरहार में बालू का खनन जारी.

➡बांदा - चलती कार में लगी आग, बाल बाल बचे कार सवार, शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग में आए थे कार सवार, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, शहर कोतवाली के नए ओवर ब्रिज का मामला.

➡महोबा - महोबा में आग का गोला बनी मारुति वैन, कार सवारों ने कार से कूदकर बचाई जान, मारुत वैन में आग लगने का वीडियो वायरल, कुलपहाड़ के NH 339 लाडपुर गांव का मामला.

➡हरदोई - बुजुर्ग का गला घोटकर निर्मम हत्या, घर के अंदर मिला बुजुर्ग का शव, बुजुर्ग की हत्या से इलाके में सनसनी, शाहबाद के गांव मलिकापुर का मामला.

➡मेरठ - सेंट थॉमस इंग्लिश स्कूल में फैला कोरोना, 3 टीचर 2 हाउसकीपिंग कोरोना संक्रमित हुए, 1 टीचर की फैमिली भी कोरोना संक्रमित, DM के आदेश के बाद भी खोला गया स्कूल, कोरोना हॉटस्पॉट को खोला,DM के आदेश ताक पर, बंदी के आदेश के बाद भी लिया जा रहा प्रैक्टिकल, स्कूल के अंदर अभी भी सैकड़ो छात्रों को लिया.

➡कानपुर - अज्ञात युवक का अधजला शव मिलने से हड़कंप, अज्ञात युवक की हत्या कर शव जलाने की आशंका, शव के पास बिना नंबर प्लेट की बाइक मिली, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, साढ़ थाना क्षेत्र का मामला.

➡नोएडा - दिल्ली चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी, 3 दिन से किसान चिल्ला बॉर्डर पर बैठे हुए हैं, नोएडा-दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर पर किसान बैठे, दिल्ली पुलिस अधिकारियों से किसानों ने बात की, किसानों का प्रतिनिधि मंडल दिल्ली के लिए रवाना, 17 सूत्रीय मांगों को लेकर कृषि मंत्री से मिलेंगे किसान.

➡प्रयागराज - किसानों के समर्थन में इ.वि.वि छात्रों का प्रदर्शन, छात्र संघ भवन पर छात्रों ने किया प्रदर्शन, नए किसान बिल के विरोध में किया प्रदर्शन, विरोध के बीच भारी पुलिस बल तैनात, प्रयागराज के कर्नलगंज इलाके का मामला.

➡बुलंदशहर - बुलंदशहर में मासूम का शव कब्र से गायब, तंत्र-मंत्र के चलते शव निकालने की आशंका, मृतक के परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई, कल रात 4 वर्षीय मासूम की हुई थी मौत, खानपुर थाना क्षेत्र के गांव थोना की घटना.

➡बागपत - गाजियाबाद बॉर्डर पर किसान यूनियन ने लगाया जाम, 20 मिनट तक NH-709 B पर लगाया जाम, जाम लगाने के बाद दिल्ली रवाना हुए किसान, सिंघु बॉर्डर के लिए रवाना हुए जिले के किसान, 
ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार होकर निकले किसान ।

👉 SBI बैंक के 42 करोड़ ग्राहक ठगों के निशाने पर, नहीं दिया ध्यान तो होगा भारी नुकसान ।
 नई दिल्ली : सोशल मीडिया का काम जितनी तेजी से बढ़ रहा है। उतना ही खेल ऑनलाइन फ्रॉड का भी देखने को मिल रहा है। इन दिनों बैंकिंग फ्रॉड के कई बड़े मामले सामने आ चुके है। जिस वजह से तमाम बैंक अपने ग्राहकों को ठगी से बचने की चेतावनी दे रहे है। इसी कड़ी में अब देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को सतर्क किया है। ऐसे में अगर आप लोगों का भी अकाउंट एसबीआई बैंक में है। तो आपके लिए भी बैंक का ये ट्वीट बहुत काम का है क्योंकि अपने इस ट्वीट में बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। SBI ने यह भी बताया है कि वो अपने ग्राहकों को इस तरह का कोई मेल नहीं भेजता है। 


एसबीआई ने अपने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा कि हमारे ग्राहकों को फेक ई मेल्स भेजे जा रहे है। इन ई- मेल से एसबीआई का संबंध नहीं है। इसलिए इन ई- मेल्स को खेलने से ग्राहक बचे। एनबआई ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ग्राहकों से अनुरोध है कि वे सोशल मीडिया पर सतर्क रहें और किसी भी भ्रामक और फर्जी संदेश में न आएं। बैंक ने कहा कि अगर आपने इसका ध्यान नहीं रखा तो आपका बैंक खाता खाली हो सकता है। बता दें कि एसबीआई बैंक लगातार अपने ग्राहकों को अलर्ट मैसेज करता है। जिसमे वह ग्राहकों को ऑनलाइन ठगी और बैंक फ्रॉड से सतर्क करता है। जिसमें कई जरूरी जानकारी भी दी जाती है।


हालांकि, बैंक ग्राहकों को समय-समय पर ऑनलाइन ठगी से बचने के तरीके भी बताता है। जिसमें सबसे जरूरी है ग्राहक हमेशा आधिकारिक पोर्टल का इस्तेमाल करें। SBI ने बताया है कि आधिकारिक पोर्टल के जरिए ही किसी भी बैंकिंग सेवाओं का लाभ लें। ऐसा नहीं करने पर आप बैंकिंग फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं। इसके अलावा ग्राहकों को अपनी बैंक से जुड़ी जानकारी भी कभी शेयर नही करनी चाहिए। जिसमें अपना एटीएम पिन, कार्ड नंबर, अकाउंट नंबर और ओटीपी को कभी भी किसी के साथ शेयर न करें। अगर आप इन जानकारी को किसी से शेयर करते है तो आप अपना सारा पैसा खो सकते है।


बता दें एसबीआई ने अपने ग्राहकों को बैलेंस जानने के लिए टॉल फ्री नंबर भी दिया है। ग्राहक अपने रजिस्टर मोबाइल नबंर से टोल-फ्री नंबर ‘9223766666’ पर मिस्ड कॉल करके अपना बैलेंस जान सकते है। इसके अलावा ग्राहक SMS से बैलेंस जान सकते है। ग्राहक 09223766666 नबंर पर ‘BAL’ एसएमएस भेजें। इसके बाद आपको बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएंगी। ध्यान रहें, इस सुविधा के लिए आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर होना चाहिए। 


➡दिल्ली- सिंधु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी, आज चंद्रशेखर आजाद किसानों से मिलेंगे, आज सुबह 10 बजे किसानों से करेंगे मुलाकात.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यानाथ का कार्यक्रम, डॉ राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण, सीएम योगी आज 10 बजे करेंगे माल्यार्पण, 10.30 बजे एमएसएमई के लोन मेले का शुभारंभ, सीएम योगी आज दोपहर के बाद गोरखपुर जाएंगे, 2 दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे सीएम योगी, कल लखनऊ वापस आएंगे सीएम योगी.

➡लखनऊ- चेकिंग के दौरान पुलिस की लुटेरों से मुठभेड़, मुठभेड़ में एक लुटेरे के पैर में लगी गोली, भाग रहे दूसरे लुटेरे को भी पुलिस ने दबोचा, 2 अवैध तमंचे बरामद,लूटी हुई चेन बरामद, चिनहट थाना क्षेत्र के हरदासी खेड़ा में मुठभेड़.

➡लखनऊ- स्नातक शिक्षक एमएलसी चुनाव की मतगणना आज, राजधानी के रमा बाई मैदान में होगी मतों की गणना, 11 सीटों पर हुआ था चुनाव, सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना.

➡महोबा- बोरवेल में मासूम के गिरने का मामला, मासूम के लिए 20 घंटे से रेस्क्यू जारी, NDRF, SDRF के जवान निकालने में जुटे, टनल बनाकर निकालने का चल रहा रेस्क्यू, बोरवेल से पानी निकलने में आ रही मुश्किलें, पम्पिंग सेट से निकाला जा रहा पानी, कैमरे में नजर आ रहा है मासूम बच्चा, मासूम बच्चे में नहीं हो रही है कोई हरकत, कुलपहाड़ कोतवाली के बुधौरा गांव का मामला.

➡गोंडा- गोंडा में फूड प्वॉइजनिंग का बड़ा मामला, 2 सगी बहनों की इलाज के दौरान मौत, 20 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती, अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा इलाज, शादी में खाना खाने से बीमार हुए लोग, मछली गांव मानपुर गई बारात में खाया था खाना, खाना खाते ही उल्टी-दस्त की शिकायत हुई थी, मनकापुर कोतवाली इलाके का मामला.

➡शाहजहांपुर- जिले के टॉप 10 अपराधी को मारी गोली, उसके दोस्त ने अपराधी इमरान को मारी गोली, मामूली कहासुनी के बाद दोस्त ने मारी गोली, घायल इमरान उर्फ डेविड की हालत गंभीर, घायल अपराधी जमानत पर था जेल के बाहर, हद्दफ चौकी के लोहारों वाले चौराहे की घटना.

➡बलिया- जिले का चर्चित हत्याकांड का खुलासा नहीं, रिटायर्ड मर्चेंट नेवी अधिकारी की हुई थी हत्या, सूदखोरी का काम करते थे मृतक नेवी अधिकारी, मृतक के लैपटॉप में ब्याज का है लेखाजोखा, 2 व्यक्तियों को भागते हुए दूधवाले ने देखा था, ब्याज लेने वाला हो सकता है हत्यारा-सूत्र, बलिया कोतवाली इलाके का मामला.

➡झांसी- आज 14 टेबल और 21 चरणों में होगी मतगणना, प्रत्येक टेबल पर 4 कार्मिकों की होंगी तैनाती, मतगणना में माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात होंगे, सुबह 6.30 बजे  से शाम 6.30 बजे चक काउंटिंग, द्वितीय पाली में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक होगी, मंडलायुक्त ने कोठारी हाल का निरीक्षण किया.

➡फर्रुखाबाद- मामूली विवाद में दबंगों ने की मारपीट, दबंगों ने दलित परिवार को लाठी से पीटा, एक महिला समेत 2 लोग मारपीट में घायल, दबंगों पर फायरिंग करने का भी आरोप, फतेहगढ़ के चंदौआ हुसैनपुर नौखंडा का मामला.

➡सहारनपुर- 2 महिलाओं की संदिग्ध हालत में हुई मौत, दोनों महिलाओं के मायके वालों ने लगाए आरोप, ससुरालियों पर पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई, बड़गांव पुलिस ने 4 के खिलाफ किया मामला दर्ज, देवबंद पुलिस मामले की जांच में ही जुटी, देवबंद और बड़गांव थाना इलाके में हुई मौतें 

➡मेरठ- तीमारदारों और डॉक्टरों के बीच मारपीट, मरीज की मौत के बाद तीमारदारों का हंगामा, महिला डॉक्टर के साथ अभद्रता, मारपीट, डॉक्टरों-तीमारदारों में मारपीट का वीडियो वायरल, डॉक्टरों ने पुलिस से लिखित में की शिकायत, मेरठ के मेडिकल कॉलेज का मामला

➡अमरोहा- छात्र नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग का मामला, गंभीर हालत में मुरादाबाद से दिल्ली किया रेफर, कार सवार गुंडों ने छात्र नेता को मारी थी गोली, छात्र नेता मोहित चोधरी को दिल्ली रेफर किया, युवजन प्रसपा का राष्ट्रीय सचिव है मोहित चौधरी, रजबपुर थाना क्षेत्र रायपुर मार्ग की घटना

➡मुरादाबाद- महिला से चेन स्नेचिंग की घटना पर कार्रवाई, एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को किया निलंबित, बाइक सवार बदमाशों ने छीनी थी महिला की चेन, सिविल लाइन के रामगंगा विहार का मामला.

➡मिर्जापुर- एसपी अमरेंद्र सिंह हादसे में बाल-बाल बचे, एसपी की गाड़ी पर धान लदी ट्रक पलटी, चार्ज लेने सोनभद्र जा रहे थे एसपी अमरेंद्र सिंह, मिर्जापुर एसपी अपने बंगले पर लेकर पहुंचे, देहात कोतवाली के बरकछा पहाड़ी की घटना.

➡हरदोई- गेंहू भरा लोडर हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटा, रेस्क्यू कर लोडर में फंसे लोगों को निकाला गया, लोडर सवार 2 लोगों को भेजा गया अस्पताल, मल्लावां कोतवाली के कटरा बिल्हौर रोड की घटना।

👉विश्व एड्स दिवस पर एमवीएन विश्वविद्यालय में ई लर्निंग माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम ।
एमवीएन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज एवं स्कूल ऑफ एलाइड  हेल्थ साइंसेज  ने विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष में एक ऑनलाइन सत्र का आयोजन किया जिसमें विद्यार्थियों को एड्स के बारे में  जागरूक किया गया । इस दिवस को  रेड रिबन क्लब, एमवीएन विश्वविद्यालय  जोकि  पलवल सिविल अस्पताल में  जनवरी 2020 को  गठित हुआ  के सहयोग से  मनाया गया । जिसके नोडल ऑफिसर डॉ तरुण विरमानी,  गिरीश कुमार एवं पियर एजुकेटर अश्वनी शर्मा थे । इस सत्र के मुख्य प्रवक्ता  अश्वनी शर्मा  एवं  हिमानी रावत थे । अश्वनी शर्मा ने एड्स क्या होता है, कैसे होता है, कैसे इसका  इलाज किया जा सकता है इत्यादि के बारे में विस्तार से बताया और  बताया कि  इसके मुख्य लक्षण  इनफ्लुएंजा  बुखार गले की सूजन,  सिर दर्द और जांघों में  घाव के लक्षण  आदि हैं एवं हिमानी रावत ने एड्स की जांच के बारे में विस्तार से समझाया और बताया कि इस बीमारी में रोगी की रोग प्रतिरोधक क्षमता खत्म हो जाती है । नरेश कुमार, एस टी आई काउंसलर एवं उमेद सिंह, आईसीटीसी की भी अहम भूमिका रही जिन्होंने पलवल क्षेत्र के एड्स के आंकड़ों के बारे  जानकारी प्रदान की और बताया कि एचआईवी की जांच पलवल जिला अस्पताल मैं की जाती है और इलाज के लिए पीजीआई रोहतक एवं चंडीगढ़ जाया जा सकता है और ईएसआई सेक्टर 8 फरीदाबाद में इलाज शीघ्र ही शुरू होने वाला है । विश्व विद्यालय की प्रबंधक संचालक कांता शर्मा, अध्यक्ष वरुण शर्मा, कुलाधिपति संतोष शर्मा, कुलपति डॉ जे वी देसाई एवं कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने इस सत्र की बहुत प्रशंसा की और कहा कि समाज के कल्याण के लिए इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम अत्यंत आवश्यक है और फार्मेसी विभाग इस प्रकार के दिवस को मनाने में कभी पीछे नहीं रहता । विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी ने एचआईवी संक्रमण के मुख्य चरणों के बारे में बताया और कहा कि एड्स को नेशनल एड्स कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन मुख्य रूप से देखता है । इस सत्र के दौरान सभी अध्यापक गण, गैर अध्यापक गण एवं विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से उपस्थित रहे ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन