समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

12 दिसम्बर 2020

👉 LIC दे रही है अपने ग्राहकों को 6 वर्ष की प्रीमियम (किस्त) बिल्कुल मुफ्त विस्तृत जानकारी के लिए आप अपना पंजीकरण कराएं और मुफ्त प्रीमियम का लाभ उठाएं : 
ईमेल - licindia279@gmail.com 
WhatsApp - 9927292925
पंजीकरण हेतु लिंक कॉपी करें और गूगल क्रोम में खोलें
https://bit.ly/3qOLo8a 


👉ग्वालियर : फ्लैट पर रंगरेलियां मना रहा था थानेदार,पति को महिला कांस्टेबल संग रंगे हाथों पकड़ा, मामले का वीडियो हुआ वायरल ।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक पत्नी ने अपने थानेदार पति को रंगे हाथों रंगरेलियां मनाते हुए पकड़ लिया। मामला ग्वालियर के मुरैना सबलगढ़ का है। घर से झूठ बोलकर निकले एसआई सुनील पर पहले से पत्नी को शक था। शुक्रवार को जब पति घर से निकला से निकला तो पत्नी को शक हुआ और इस बीच किसी ने पत्नी को बताया कि उसका पति मुरार इलाके में गर्ल्स कॉलेज के सामने बने महालक्ष्मी अपार्टमेंट के फ्लैट में किसी युवती के साथ है।

फ्लैट पर रंगरेलिया मना रहा था एसआई
फिर क्या था, पत्नी अपने भाई, पिता और अन्य मायके वालों के साथ फ्लैट पर पहुंची।
जैसे ही एसआई सुनील ने पत्नी को दरवाजे पर देखा जो उसकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। पति ने दरवाजा खोलने से इंकार कर दिया लेकिन किसी तरह उसने दरवाजा खोला तो पत्नी के होश उड़ गए। बेथरूम में कपड़े बिखरे पड़े और बाथरूम का दरवाजा बंद था। इस बीच बेडरूम में लड़के की कपड़े उठाकर जब पत्नी ने सवाल दागने शुरू किए तो पति सन्न रह गया। इस बीच बाथरूम में बंद युवती ने जब दरवाजा नहीं खोला तो पत्नी ने दरवाजा तोड़ने की धमकी दी। इसके बाद महिला कांस्टेबल बाथरूम से बाहर निकली तो वहां मौजूद एसआई की पत्नी ने उसे पीटना शुरू कर दिया।

वायरल हुआ वीडियो
घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। पत्नी ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को बुलाया और किसी तरह हालात पर काबू पाया गया। आरोपी एसआई रामपुर थाना में तैनात है जबकि युवती मुरैना पुलिस लाइन में कॉंस्टेबल के पद पर तैनात है। जब पत्नी पति की प्रेमिका यानि कॉंस्टेबल की पिटाई कर रही थी तो वह उसे बचाने की लगातार कोशिश कर रहा था।

शादीशुदा है एसआई
वायरल हो रहे वीडियो में युवती कहती है कि आरोपी एसआई से उससे कोई वास्ता नहीं है। आरोपी सुनील की दो साल पहले ही शादी हुई थी और उसकी डेढ़ साल की बेटी भी है। पिछले कुछ समय से पत्नी को सुनील पर शक हो रहा था क्योंकि वो चोरी-छिपे किसी घर से बहाना बनाकर किसी से मिलता था और शुक्रवार को पत्नी ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया।
**********************
➡लखनऊ- संजय सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, जातिवादी सर्वे पर पुलिस ने चार्जशीट लगाई, 18 दिसंबर को कोर्ट ने संजय को तलब किया, 18 दिसंबर को कोर्ट में संजय सिंह की पेशी, आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी हैं संजय सिंह.
➡लखनऊ- डायल-112 के नंबर पर सीएम योगी को धमकी, व्हाट्सएप नंबर पर CM योगी को धमकी मिली, डायल 112 के प्रभारी ने दर्ज कराई एफआईआर, सुशांत गोल्फ सिटी थाने में दर्ज हुआ मुकदमा, पुलिस जांच में आरोपी युवक आगरा का निकला.
➡लखनऊ- एडीजी एलओ प्रशांत कुमार का बयान- किसान आंदोलन को लेकर बोले एडीजी, हर जगह पुलिस फोर्स तैनात है-एडीजी, असामाजिक तत्वों से निपटा जाएगा-ADG     
➡लखनऊ- आगरा में मुगल म्यूजियम का नाम बदला, CM योगी ने मुगल म्यूजियम का नाम बदला, नाम छत्रपति शिवाजी म्यूजियम करने का फैसला 
➡बुलंदशहर में बहुत ही सनसनीखेज घटना, पुलिस लॉकअप में युवक की संदिग्ध मौत, युवक ने लॉकअप में फांसी लगाकर जान दी, पुलिस युवक के आत्महत्या करने का दावा कर रही, 8 दिसंबर को प्रेम-प्रसंग मामले में पुलिस लाई थी, परिवार ने थर्ड डिग्री टॉर्चर का आरोप लगाया है, पुलिस ने युवक का जबरन अंतिम संस्कार किया, बिना परिजनों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार, पुलिस ने युवक का पोस्टमार्टम तक नहीं कराया, खुर्जा कोतवाली के लॉकअप में युवक की मौत.
➡मुजफ्फरनगर में रोहाना टोल पर किसानों का हंगामा, सहारनपुर-मुजफ्फरनगर मार्ग किसानों ने किया जाम, रोहाना टोल फ्री कर धरने पर बैठे भाकियू नेता, टोल कर्मचारियों और किसानों के बीच नोकझोंक, टोल फ्री के बावजूद भी टोल पर वसूली जारी, रोहाना टोल पर RAF, PAC, पुलिस फोर्स अलर्ट.
➡देवरिया- संदिग्ध परिस्थितियों में घर में लगी आग, महिला समेत 5 लोग आग में झुलसे, गंभीर हालत में महिला गोरखपुर रेफर, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर, लोगों को रेस्क्यू कर घर से बाहर निकाला, सदर कोतवाली के सुर्ती हट्टा का मामला.
➡झांसी- पुलिस पर फायरिंग करने वाला फौजी अरेस्ट, कल नशे में पत्नी, बेटे की पिटाई की थी, फौजी की पत्नी में 112 पर दी थी सूचना, फौजी में पुलिस टीम पर फायरिंग की थी, फायरिंग में 112 गाड़ी का टूटा था कांच, प्रेमनगर के हंसारी ग्वालटोली का मामला.
➡संतकबीरनगर- सरयू नदी के बिड़हर घाट के पुल में छेद, बिड़हर घाट पुल के टूटने का खतरा बढ़ा, पुल में छेद होने से ग्रामीणों की चिंता बढ़ी, 4 जिलों को जोड़ता है बिड़हर घाट का पुल, 2014 में पूरा हुआ था पुल का निर्माण कार्य.
➡कानपुर- कुलीबाजार में बिल्डिंग हादसे का मामला, बिल्डर विनोद जैन को नहीं किसी का डर,  बिना सुरक्षा व्यवस्था के गिराई जा रही बिल्डिंग,  चालू हालत में बिजली खंभे गिरे मकानों पर, बिजली के खंभे गिरने से लोगों में दहशत, लोगों की जान से किया जा रहा खिलवाड़।   
 
➡कन्नौज - भाकियू के टोल फ्री आंदोलन पर पुलिस सख्त, भाकियू जिलाध्यक्ष समेत कार्यकर्ता नजरबंद, भाकियू जिला कार्यालय में पुलिस फोर्स तैनात, एक्सप्रेस वे के टोल फ्री कराने का था ऐलान, कृषि कानून के विरोध में था टोल फ्री आंदोलन, इस्माइलपुर कार्यालय में कार्यकर्ता नजरबंद हुए।  
➡हमीरपुर- शौचालय निर्माण में धांधली पर सचिव निलंबित, जांच के दौरान बड़े पैमाने पर धांधली उजागर, डिप्टी डायरेक्टर दिनेश सिंह ने कराई थी जांच, गोहांड ब्लॉक के अकौना में हुई जमकर धांधली.
➡उन्नाव- कार और स्कोर्पियो की जोरदार भिड़ंत, हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत, हादसे में 1 व्यक्ति की हालत गंभीर, कार काटकर मृतकों को निकाला गया, बारा सगवर के बारा टेढ़ा मार्ग की घटना
➡शामली- तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, सड़क हादसे में युवक की दर्दनाक मौत, घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार, आदर्श मंडी के कुडाना बस स्टैंड का मामला.
➡इटावा- संदिग्ध परिस्थितियों में बुजुर्ग मिला शव, परिजनों ने भतीजे पर लगाया आरोप, जमीन हड़पने को लेकर हत्या का आरोप, कोतवाली पुलिस मौके पर जांच में जुटी, कोतवाली क्षेत्र के कहारन पुल का मामला.
➡गाजियाबाद- घर में सो रही युवती पर केमिकल अटैक, गंभीर हालत में युवती अस्पताल में भर्ती, एक ही कमरे में सो रहा था परिवार, घटना के बाद आरोपी मौके से फरार, मुरादनगर थाने के मुरादनगर का मामला.
➡बलिया - ट्रक और कार की जोरदार भिड़ंत, कार सवार 2 बारातियों की मौत, 6 बाराती गंभीर रूप से हुए घायल, गड़वार थाने के बगही का मामला.
➡बागपत- खेत में किसान की गोली मारकर हत्या, घात लगाकर बैठे गुंडों ने मारी गोली, घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, रमाला थाना क्षेत्र के किरठल की घटना.

                **********************

👉गोरखपुर- रिश्तों को किया सर्मशार चाचा ने नाबालिग भतीजी से किया दुष्कर्म,आरोपी फरार ।

गोरखपुर जनपद यूपी के थाना चिलुआताल क्षेत्र के अंतर्गत एक ग्राम में रिश्ते को शर्म सार करती घटना कलयुगी चाचा ने नाबालिग भतीजी को दुष्कर्म का शिकार बना कर दिया घटना को अंजाम दिया है इस घटना की पीड़िता के पिताने इलाका पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है
पुलिस ने रेप और पाक्सो एक्ट की धारा में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है 
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम की रहने वाली 13 साल की बच्ची के पिता ने थाने में दिए तहरीर में बताया कि नौ दिसम्बर को अपने भाई और 13 साल की अपनी बेटी को साथ लेकर गाँव से कुछ दूरी पर स्थित एक दूसरे गांव में शादी समारोह में शामिल होने गया था।
रात में करीब आठ बजे बेटी ने घर जाने की जिद करना शुरू कर दिया। मैने अपने भाई के साथ उसे घर भेज दिया। रात में करीब दस बजे जब मैं घर पहुंचा तो पता चला कि बेटी अभी तक घर नहीं पहुंची है। भाई भी घर नहीं पहुंचा था। घर और गांव में तलाश करने के बाद वापस फिर उन्हें ढूढ़ने निकला और गाँव के बाहर पहुंचा तो देखा कि बेटी अर्द्धनग्न अवस्था में खड़ी हो कर रो रही थी। वह पूरी तरह से डरी व सहमी थी।
घर ले आने के बाद उसने अपनी मां से अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। बेटी के साथ रेप की घटना सामने आने के बाद उसके पिता ने अपने सगे भाई के खिलाफ केस दर्ज कराया। इस दौरान घटना के बाद से ही आरोपी भाई फरार है, पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन