समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

02 दिसम्बर 2020

➡यूके - कोरोना वैक्सीन से जुड़ी बड़ी खबर, यूके में अगले हफ्ते मिलेगी वैक्सीन, फाइजर कंपनी की वैक्सीन को मंजूरी।
➡दिल्ली- दिल्ली-गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन,गाज़ीपुर साइड वाली रोड बंद करने की कोशिश,दूसरी साइड भी बंद करने की कोशिश की गई,ट्रैक्टर लेकर आए किसान को वापस जाने को कहा,दिल्ली की साइड जाने को कह रहे किसान नेता,किसान ने ट्रैक्टर को वापस दिल्ली साइड लिया।
➡दिल्ली- पलवल के किसान कल करेंगे दिल्ली कूच,आंदोलन के समर्थन में कल दिल्ली जाएंगे,कल 11 बजे दिल्ली के लिए पैदल कूच करेंगे,किसान बदरपुर बॉर्डर भी जाम करने की तैयारी,दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर पर अभी से अलर्ट,दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा भी बढ़ाई गई। 
➡दिल्ली- कृष्णजन्मभूमि मथुरा के आसपास से गुजरने वाली कुल 6 रोड को चौड़ा करने केलिए हजारों पेड़ काटने की यूपी सरकार ने इजाजत मांगी,सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से 4 हफ्ते में रिपोर्ट मांगी,कृष्ण- गोवर्थन रोड प्रोजेक्ट के लिए हजारों पेड़ काटने की मांगी इजाजत।
➡दिल्ली- कंगना रनौत ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट याचिका दाखिल की, बॉम्बे हाई कोर्ट ने कंगना को राहत दी थी। 
➡दिल्ली- शौविक चक्रवर्ती को कोर्ट से मिली जमानत,  स्पेशल NDPS कोर्ट ने शौविक को जमानत दी, ड्रग्स मामले में दर्ज हुआ था शौविक पर केस।
➡मुंबई- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान- फिल्म सिटी को लेकर बैठकों का दौर, नगर निगम म्यूनसिपल बॉन्ड जारी, निकायों की कार्य पद्धति में क्रांतिकारी कदम, जनता को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी, ये बॉन्ड क्रांतिकारी कदम है, हमारे लिए ये आयोजन ऐतिहासिक है, बॉन्ड जारी करने वाला पहला CM हूं, यूपी में 3 लाख करोड़ से अधिक का निवेश, यूपी में निवेश की संभावनाएं बदली है-CM, यूपी में विश्व स्तर की फिल्म बनाना है-CM, यूपी में फिल्म सिटी का काम जारी है-CM, जेवर में सबसे बड़ा एयरपोर्ट है- CM योगी, इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास फिल्म सिटी, आज यूपी और मुम्बई के लिए बड़ा दिन है, नोएडा के पास बनेगी फिल्म सिटी-CM, फिल्म सिटी में सारी सुविधाएं देंगे- CM, यूपी की जनता की सुविधाएं बढ़ाना मिशन, फिल्म जगत की बड़ी हस्तियों से चर्चा की', सबसे बड़ी MSME ईकाईयां यूपी में-CM.     
➡लखनऊ- धोखाधड़ी करने वाले शातिर गिरफ्तार किए गए,इंश्योरेंस कंपनी की वेबसाइट हैककर करते थे धोखाधड़ी, गाजियाबाद,नोएडा में बैठकर चला रहे थे गोरखधंधा,इंश्योरेंस कंपनी को हैक कर प्रीमियम हड़पने का धंधा, इंदिरा नगर पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया,इंश्योरेंस कंपनी के फर्जी दस्तावेज प्रीमियम कॉपी बरामद।
➡लखनऊ- यूपीनेडा और एलडीए के बीच MoU साइन,योजनाओं आपसी सहयोग से करेंगे कार्य,एलडीए- यूपीनेडा सहयोग से करेंगे कार्य,निर्माणों में LDA को सहयोग करेगा यूपीनेडा, यूपीनेडा के सहमति से तैयार होंगी योजनाएं.
➡लखनऊ- माइक्रोबायोलॉजी विभाग में 4710 सैंपल की जांच, 4710 सैंपलों में 73 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ के 60, रायबरेली के 5 रोगी पॉजिटिव,  अम्बेडकरनगर के 2, हरदोई में 1 रोगी पॉजिटिव, शाहजहांपुर के 2 रोगी, बाराबंकी में 1 संक्रमित।    
➡बिहार- सुशील मोदी ने नामांकन दाख़िल किया, नामांकन के दौरान नीतीश कुमार भी रहे मौजूद, सुशील मोदी ने राज्यसभा के लिए नामांकन किया, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशील मोदी को बधाई दी.
➡मेरठ- दबंगों, पुलिस के खिलाफ युवक का धरना,युवक की जमीन पर दबंगों ने किया कब्जा,थाना पुलिस की दबंगों से सांठगांठ, FIR नहीं,थाने में दबंगों ने की युवक की पिटाई,युवक से मिलने CO दौराला पहुंचे, FIR के आदेश, थानेदार की भूमिका की भी CO ने शुरू कराई जांच, कंकरखेड़ा थानेदार पर दबंगों को शह देने का आरोप।
➡मेरठ- किसानों के आंदोलन के समर्थन में गंगाजल बिरादरी,कमिश्नरी चौराहे पर ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर विरोध प्रदर्शन, सरकार के बनाए गए कानून को बताया काला कानून,मेरठ से ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर दिल्ली कूच, कमिश्नरी चौराहे से धरना प्रदर्शन कर दिल्ली कूच।
➡बाराबंकी- धान की तौल ना होने से किसानों में भारी आक्रोश, भाकियू ने तमाम किसान धान खरीद केंद्र पहुंची,धान खरीद केद्र पर ट्रॉलियां लेकर पहुंचे,विचौलियों के धान तौल का आरोप लगाया, रामसनेहीघाट के विपणन केंद्र भिटरिया का मामला।
➡नोएडा- चिल्ला बॉर्डर पर एक रुट किसानों ने खोला, दिल्ली से नोएडा आने वाला रुट खोला गया,पुलिस से सहमति के बाद खोला गया रुट,नोएडा से दिल्ली का रुट पहले की तरह बंद,दिल्ली जाने वाले रास्ते पर बैरीकेडिंग लगी ,दिल्ली से आने वालों का रास्ता खोला गया।
➡कौशाम्बी- एडीजी प्रेम प्रकाश का बयान- ट्रक चालक और मालिक पर होगा मुकदमा, मालिक और चालक का पता लगाया गया है, रायबरेली जिले की है ट्रक ,जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी, कड़ा धाम के देवीगंज बाजार में हुआ था हादसा, 6 महिलाओं सहित 8 लोगों की हुई है मौत। 
➡मऊ- सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय का बयान- 'समाजवादियों का उत्पीड़न कर रही सरकार','जल्द सड़क पर उतरेगी समाजवादी पार्टी','अपनी कार्यशैली में बदलाव करे सरकार','किसानों के धान खरीद को लेकर करे न्याय, DM को SP की रिपोर्ट पर नही हैं भरोसा।
➡कौशाम्बी- सड़क हादसे में मृतकों के शव सौंपे गए, 3 शवों को कोखराज क्षेत्र में भेजा गया, 4 शवों को प्रयागराज भेजा गया, चालक का शव उसके गांव भेजा गया, पोस्टमार्टम करके सभी शवों को भेजा गया, कड़ा धाम इलाके के देवीगंज में हुआ था हादसा।  
     
➡ग्रेटर नोएडा- नाबालिग छात्रा के अपहरण की कोशिश, छात्रा को बाइक पर बैठाकर अपहरण की कोशिश, छात्रा के विरोध करने पर छोड़कर भागे बदमाश, राहगीरों ने छात्रा को पहुंचाया उसके घर, रबूपुरा थाना क्षेत्र का मामला। 
➡कानपुर देहात- प्रसव के दौरान महिला और बच्चे की मौत, CHC की लापरवाही से 2 दिन में दोनों की मौत, महिला नर्स और डॉक्टर की लापरवाही से मौत, परिजनों ने अस्पताल-डॉक्टर पर लगाया आरोप, झींझक सीएससी में जच्चा-बच्चा की हुई मौत।
➡मेरठ- ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से किसान की मौत, अनियंत्रित होकर पलटा था ट्रैक्टर ट्रॉली, कोल्हू पर गन्ना डाल कर लौट रहा था किसान, किसान की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, किठौर थाना क्षेत्र के बहरोड़ा मार्ग की घटना।
➡शाहजहांपुर- युवक युवती का शव पेड़ से लटका मिला, दोनों का शव अलग-अलग जगह मिला, संदिग्ध परिस्थितियों में मिले दोनों के शव, सिधौली क्षेत्र के खमरिया गांव की घटना।    
➡मेरठ- जमीन के विवाद में 2 पक्षो में मारपीट, जमीनी विवाद में हुई 2 पक्षों में मारपीट, एक पक्ष ने लगाया मारपीट,धमकी देने का आरोप, किठौर क्षेत्र के गांव नित्यानंदपुर का मामला।   
➡बरेली- लव जिहाद में मामला में फरार आरोपी अरेस्ट, युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया था, देवरनिया थाना में दर्ज हुआ था मुकदमा।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन