समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 दिसंबर 2020


👉कासगंज : निर्झर साहित्यिक संस्था, के तत्वावधान में "देव दीपावली एवं  गुरुनानक- जयंती"  के सुअवसर पर एक "आनलाइन कवि गोष्ठी" आयोजित की !

अध्यक्षता- डा० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने की! कार्यक्रम के शुभारंभ में बनारस की कवयित्री श्रीमती प्रियंका अग्निहोत्री ने मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की - वीणावादिनी विद्या दायिनी नारायणी देवि नमो.. तत्पश्चात जय कृष्ण चांडक (हरदा, मप्र), ने ग़ज़ल पढी़-"कैसा ये दौर कैसी रवायत में आ गए, रिश्ते मौहब्बत के अदावत में आ गए " पूनम शर्मा 'पूर्णिमा'(अलीगढ़) ने गीत प्रस्तुत किया-"मरुथल- सा जीवन पाया है, मिला नहीं मधुमास हमें, मन के आंगन ने सौंपा है, यौवन में सन्यास हमें " पुष्पा अवस्थी 'स्वाती' (मुम्बई), ने पढा़ -"उनकी आंखों में छलकता हुआ पैमाना है, बा- खुदा दिल भी उसी मय का दीवाना है " कार्यक्रम संयोजक एवं संचालक अखिलेश सक्सेना ने मुक्तक पढ़ते हुए कहा -" दिल के जख्मों को सीं नहीं सकता, अश्क़ इतने कि पी नहीं सकता " वरिष्ठ कवि दादा रविन्द्र शर्मा (जालौन) ने पढा़ - "नींद न आती रातों को, सपने फिर भी पलते हैं, गैरों ने तो प्यार दिया है, अपनों को तो खलते हैं " डॉ० विमलेश अवस्थी ने ओज का स्वर गुंजायमान किया -" पौरुष की ज्वाल जगाते हैं, हम तो वंशज हैं भूषण के पानी में आग लगाते हैं " प्रियंका अग्निहोत्री, डॉ० प्रतिज्ञा गुप्ता ने सरस रचनाएँ पढ़ी! कार्यक्रम अध्यक्ष      डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने संदर्भित विषय पर केन्द्रित रचना पढी़ तथा सभी दूर- दराज़ से जुड़े रचनाकारों का आभार व्यक्त कर, सभी बधाइयाँ दीं! श्रोताओं में आदर्श सक्सेना एड०, सुमित उपाध्याय, मनोज शर्मा, अभिनय भटनागर, सौम्या सक्सेना, यशराज, कुमार स्पर्श एवं उत्कर्ष सक्सेना आदि की सराहनीय भूमिका रही! डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़ जी ने सफल आयोजन के लिए निर्झर के सचिव अखिलेश सक्सेना, को विषम परिस्थितियों में साहित्यिक दायित्वों के निर्वहन के लिए बहुत सराहना की!!! 

  

👉 उदयपुर : मुख्यमंत्री महोदय के नाम से खैरवाङा उपखण्ङ अधिकारी महोदय को सौंपा ज्ञापन ।

प्रतापगढ़ जिले के  पीपलखूंट  में संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा दिनांक 26 नवंबर 2020 (संविधान दिवस)को रात्रि में खंडित करने वाले असामाजिक तत्वों को शीघ्र गिरफ्तार कर राष्ट्रद्रोह कानूनी कार्रवाई करने बाबत आज दिनांक 01 दिसंबर 2020 को मेघवाल समाज 52 गांव खड़क चोखला उपखण्ङ खैरवाङा एवं ऋषभदेव   जिला  उदयपुर के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज उपखंड अधिकारी महो दय खेरवाड़ा प्रमोद सीरवी  को मुख्यमंत्री महोदय के नाम ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। दिनांक 26 नवंबर 2020 संविधान दिवस पर अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा बाबा साहेब की प्रतिमा को खंडित करने वाले एवं प्रतिमा के चारों तरफ लगी रेलिंग इत्यादि को तोड़फोड़ करने वाले को शीघ्र गिरफ्तार कर राष्ट्रद्रोह कानून में कार्यवाही की जावे क्योंकि संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को खंडित करना संविधान द्रोह और राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में आता है ।स्थानीय पुलिस प्रशासन ने  इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया और अज्ञात असामाजिक तत्वों  को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है ।बल्कि खंडित की गई मूर्ति पर कपड़ा लपेट कर अपनी ना कामयाबी को छुपाने का प्रयास किया गया है। इस घटना से उदयपुर संभाग के डॉक्टर अंबेडकर के अनुयायी ही नहीं बल्कि संपूर्ण राष्ट्र के उनके अनुयाई उद्वेलित है ।माननीय मुख्यमंत्री महोदय से अपील है कि और सामाजिक तत्वों को शीघ्र गिरफ्तार किया जावे अन्यथा देशभर में* *अनुसूचित जाति /जनजाति/ पिछड़ा वर्ग/ अल्पसंख्यक वर्ग एवं संविधान प्रेमी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के अनुयाई द्वारा उग्र जन आंदोलन किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन की रहेगी। ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधिमंडल में मेघवाल समाज के उपाध्यक्ष- मोहनलाल मेघवाल खेलमंत्री- संजय  मेघवाल अखिल राजस्थान मेघवाल समाज रजिस्टर्ड सोसाइटी के सचिव -बाबूलाल मेघवाल , सह सचिव -दशरथ मेघवाल जगदीश मेघवाल, पीएलवी एवं मेघवाल समाज मीडिया प्रभारी चन्दू लाल मेघवाल   इत्यादि मौजूद थे।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन