समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

14 दिसम्बर 2020

➡दिल्ली- कृषि कानून के खिलाफ में कांग्रेस का कल प्रर्दशन,कानूनों के विरोध में कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन,कल दिल्ली में BJP मुख्यालय का घेराव करेंगे कांग्रेसी,भाजपा मुख्यालय का घेराव करेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता, कल 12 बजे भाजपा मुख्यालय घेराव की योजना है. 

➡दिल्ली- कुछ किसान संगठनों ने कानूनों का समर्थन किया,तीनों कृषि कानूनों का समर्थन करने में ज्ञापन सौंपा,केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को ज्ञापन सौंपा गया,अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति से जुड़े संगठन,AIKCC से जुड़े यूपी,केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, बिहार, हरियाणा जैसे राज्यों के 10 संगठन समर्थन में आए,कानूनों के समर्थन के लिए कृषि मंत्री को ज्ञापन सौंपा. 

➡दिल्ली- किसानों के आंदोलन का 19वां दिन आज, किसान नेताओं ने आज भूख हड़ताल की, शाम 5 बजे तक हड़ताल पर रहे किसान नेता, सुबह 8 से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल की, किसान संगठनों के नेता भूख हड़ताल पर रहे, किसान संगठनों का आंदोलन अभी भी जारी, नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन जारी, दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी, दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसान डटे हैं. 

➡दिल्ली- कुछ किसान संगठन कृषि मंत्री से मिले, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से की मुलाकात, हरियाणा, महाराष्ट्र,बिहार के किसान मिले,कानूनों को संशोधन के साथ लागू रखने की मांग,कृषि भवन में बैठक में विस्तृत चर्चा की.

➡दिल्ली- दिल्ली गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन, गाज़ीपुर बॉर्डर पर खाने-पीने पूरा का इंतेजाम, नाश्ते के लिए चाय पकौड़ी का भी इंतेज़ाम है, पकौड़ी, जलेबी और चाय का भी इंतेज़ाम किया , खाने के पंडाल के इंचार्ज जसविंदर सिंह बाइट, लंगर के काम में हाथ बटा रही हैं महिलाएं,किसानों के लिए कुछ छात्रों ने लाइब्रेरी भी बनाई. 

➡दिल्ली - कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बयान, हमने किसानों को प्रस्ताव दिए हैं. सरकार के प्रस्ताव पर किसान जवाब देंगे, किसानों के जवाब का इंतजार, कानून की हर धारा पर चर्चा के लिए तैयार, सरकार बातचीत के लिए बिल्कुल तैयार, कानून से किसानों के जीवन में बदलाव आएगा, कानूनों से किसान का जीवन बदलेगा- तोमर.

➡दिल्ली- थोक महंगाई दर में 1.55 फीसदी की तेज बढ़त, नवंबर 2020 के दौरान 1.55 फीसदी की बढ़त, खाद्य महंगाई दर इस दौरान घटी,3.94% पर आई, अक्टूबर में 6.37 फीसदी थी खाद्य महंगाई दर, सब्जियों, की थोक महंगाई भी घटकर 12.24% रही, 25.23 फीसदी से घटकर 12.24 फीसदी पर पहुंची. 

➡लखनऊ- किसान आंदोलन के मद्देनजर आईजी तैनात किए गए, 9 रेंज के आईजी क्षेत्र के जनपदों में भेजे गए, IG रेंज कानपुर मोहित अग्रवाल कन्नौज भेजे गए, IG रेंज बरेली राजेश पांडे पीलीभीत में कैंप कर रहे, IG रेंज मुरादाबाद रमित शर्मा बिजनौर भेजे गए, IG रेंज मेरठ प्रवीण कुमार गाजियाबाद भेजे गए, आईजी रेंज आगरा सतीश गणेश फिरोजाबाद में हैं, आईजी अलीगढ़ पीयूष मोडिया एटा में कर रहे कैंप, IG रेंज प्रयागराज केपी सिंह फतेहपुर में कैंप कर रहे, IG रेंज वाराणसी विजय सिंह मीणा चंदौली भेजे गए, आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह खीरी भेजी गईं हैं, अफसरों को अन्य जनपदों में बनाया नोडल अधिकारी। 

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में भीषण ट्रैफिक जाम, हजरतगंज और आसपास के इलाकों में भारी जाम, परिवर्तन चौक के पास ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त, लखनऊ में भीषण ट्रैफिक जाम आम बात, रोजाना भीषण जाम से जूझ रहे लखनऊ के लोग , शहर के मुख्य चौराहों पर जाम आम बात, पुलिस कमिश्नरेट ट्रैफिक संभालने में नाकाम, जबसे बना कमिश्नरेट ट्रैफिक की हालत खराब.

➡लखनऊ- फिल्म सिटी का DPR बनाने का काम CBRE को, DPR तैयार करने का काम CBRE को दिया गया, यूपी में फिल्म सिटी का DPR बनाने का काम दिया, सीबीआरई को कंसलटेंट के तौर पर चुना गया है. 

➡लखनऊ- कूड़े में युवक का शव मिलने का मामला, परिजनों ने अंतिम संस्कार से किया इनकार, नाराज परिजनों का अंतिम संस्कार से इनकार, न्याय की गुहार लगा अपनी मांग पर अड़े हैं, सड़क जाम करने की चेतावनी दे रहे परिजन, परिजनों ने दोस्तों पर लगाए थे हत्या के आरोप, पुलिस पर भी लगे थे लापरवाही के आरोप, मोहनलालगंज क्षेत्र के अतरौली का मामला.

➡लखनऊ- PGI का 37वां स्थापना दिवस कार्यक्रम, लखनऊ PGI का 37वां स्थापना दिवस,कार्यक्रम में सीएम योगी का संबोधन,'कोरोना काल में PGI का सराहनीय कार्य',टेली मेडिसिन आज की जरूरत- सीएम
'कोरोना काल में इसकी अहमियत पता चली', 'कोरोना को हमने समय पर काबू किया'.

➡कौशाम्बी- कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शुरू किया आंदोलन,भूख हड़ताल कर के किसानों का दिया साथ, बिल वापस लेने को लेकर भूख हड़ताल, कार्यकर्ताआ डीएम को सौंपेगे ज्ञापन.

➡मुजफ्फरनगर - ड्रग्स विभाग का प्रतिबंधित दवाइयों पर छापा, 300 से ज्यादा प्रतिबंधित इंजेक्शन दुकान से बरामद, छापेमारी के दौरान 1 युवक को किया गिरफ्तार, परचून की दुकान पर बेची जा रही थी प्रतिबंधित दवाई, शहर कोतवाली के दाल मंडी में की गई छापेमारी.

➡ललितपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की मौत, किसान की खेत में हुई संदिग्ध मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर कोतवाली क्षेत्र के दैलवारा की घटना.

➡गाजियाबाद- स्वास्थ राज्यमंत्री अतुल गर्ग के बाहर प्रदर्शन, आवास के बाहर किसान धरने पर बैठे, किसानों ने आवास पर भाकियू का गमछा बांधा, स्वास्थ्य राज्यमंत्री के आवास पर कर रहे नारेबाजी.

➡उन्नाव- सपा MLC सुनील सिंह साजन का बयान- 'देश का किसान भूखे पेट सड़क पर बैठा', 'किसान माओवाद, नक्सलवाद कहा जा रहा', 'हिंदुस्तान के किसानों पर सवाल उठा रहे हैं’, 'बीजेपी के लोग किसानों पर सवाल उठा रहे', सरकार किस MSP की बात कर रही , कैसे न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा-साजन,'किसानों के आंदोलन में हम उनके साथ खड़े हैं.

➡मुजफ्फरनगर - किसान आंदोलन पर खाप चौधरियों की बैठक, 17 दिसंबर को आंदोलन में हिस्सा लेंगे खाप चौधरी, आपातकालीन बैठक में 10 खापों के चौधरी शामिल, बालियानखाप के चौधरी नरेश टिकैत भी रहे मौजूद.

➡फर्रुखाबाद - जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों में जमकर हुआ पथराव, दोनों पक्षों से 3 लोग घायल,CHC में भर्ती, मोहम्मदाबाद के गांव दया नगला का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा - चोरों ने विद्युत पोलों को बनाया अपना निशाना, लगभग 150 पोलों के वायर कर चुके है चोरी दनकौर क्षेत्र के आवासीय सेक्टर 25 की घटना.

➡अलीगढ़- मामूली विवाद में छात्र पर फायरिंग, कोचिंग जा रहे छात्र से की मारपीट, विरोध करने पर छात्र को मारी गोली, आधा दर्जन गुंडों ने जमकर किया बवाल, घायल छात्र को अस्पताल भेजा गया, खैर थाना इलाके भगवानगढ़ी की घटना. 

➡चंदौली- धरना स्थल से सपा नेता हिरासत में लिए गए, सपाइयों को लेकर जा रही पुलिस गाड़ी फिसली, बाल बाल बचे सपा के पूर्व विधायक मनोज सिंह, गाड़ी में सवार पुलिस कर्मी भी बाल-बाल बचे, पूर्व विधायक मनोज सिंह ने लगाए गंभीर आरोप, हत्या कराने की साजिश करने का लगाया आरोप, मनोज सिंह ने समर्थकों के साथ किया हंगामा. 

➡रामपुर- रामपुर में किसानों ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन, डीएम आवास के बाहर किसानों का प्रदर्शन, किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, अधिकारियों ने बातचीत कर धरना खत्म कराया, किसानों ने तकरीबन 45 मिनट तक हाइवे जाम किया. 

➡प्रयागराज- उप्र राजस्व परिषद में 3 न्यायिक सदस्य नियुक्त, ओम प्रकाश राय,सहदेव और अमर नाथ उपाध्याय , तीनों सदस्यों की 13 दिसम्बर को की गई नियुक्ति, परिषद में कुल पांच सदस्यों का कोरम हुआ पूरा, सरकार के स्थायी अधिवक्ता ने HC को दी जानकारी.

➡प्रयागराज में इलाहाबाद हाईकोर्ट से खबर, 19 दिसम्बर को इलाहाबाद HC रहेगा बंद, प्रधान पीठ इलाहाबाद में नहीं बैठेगी आदालत, लखनऊ खंडपीठ में भी नहीं बैठेगी अदालत, HC के दोनों पीठों को किया जाएगा सेनेटाइज , चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर ने दिया आदेश. 

➡जौनपुर- बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खां पर वाद दर्ज,डायरेक्टर ओम रावत के खिलाफ भी वाद दर्ज,'आदि पुरुष' फिल्म को लेकर वाद दर्ज किया गया, इंटरव्यू से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, कोर्ट में 23 दिसंबर को मामले की सुनवाई होगी.

➡फर्रुखाबाद में  भू-माफियाओं के हौसले बुलंद , गरीब असहाय की जमीनों पर कर रहे कब्जा, पीड़ितों ने डिप्टी सीएम से न्याय की मांग की, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लिखा पत्र, फर्रुखाबाद डीएम ने डिप्टी CM को लिखा पत्र, पत्र लेकर 4 महीनों से इधर-उधर भटक रहे पीड़ित, पुलिस ने भी फरियादी को थाने से भगाया, फर्रुखाबाद के थाना नवाबगंज क्षेत्र का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- यमुना विकास प्राधिकरण की बैठक हुई, प्राधिकरण 69वीं बोर्ड बैठक हुई संपन्न, किसानों के हित में लिए गए कई फैसले, किसानों के मुआवजे की दर बढ़ाई गई, जेवर एयरपोर्ट की तर्ज पर मिलेगा मुआवजा, किसानों की लीजबैक में मिलेगी राहत, पुराने रुके हुए लीजबैक जल्द ही किया जाएगा, लेफ्ट आउट प्लाट स्कीम फिर से लाई जाएगी.

👉कासगंजजनपद कासगंज के कासगंज शहर में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता जनपद कार्यालय पर किसान आंदोलन के समर्थन में एक दिवसीय अनशन पर बैठे ।
अनशन जिला अध्यक्ष आम आदमी पार्टी संजय सिंह राजपूत के नेतृत्व में जिला कार्यालय पर संपन्न हुआ इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला महासचिव राकेश कुमार असोलिया मीडिया प्रभारी संतोष राजपूत हेतराम कुशवाहा संजय प्रमोद कुमार शर्मा मुकेश कुमार असोलिया दीपेश आदि उपस्थित रहे ।

👉जुआ में पत्नी को हार गया पति, फिर जुआरियों ने पत्नी का किया गैंगरेप, पत्नी ने किया विरोध फिर हुआ ये हाल ।
भागलपुरबिहार के भागलपुर (Bhagalpur) में मानवता और पति-पत्नी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. मामला जिले के मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के हसनगंज मोहल्ले का है. यहां एक शख्‍स पत्नी को जुआ में हार गया. आरोप है कि इसके बाद जुआरियों ने महिला से सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) किया. पीड़ि‍ता ने जब अपने साथ हुई ज्यादती के खिलाफ आवाज उठानी चाही तो पति ने उन पर तेजाब डाल (Acid Attack) दिया. इस घटना में महिला बुरी तरह से झुलस गईं.
जानकारी के मुताबिक, घटना 2 नवम्बर की है. इस बीच पीड़िता का इलाज जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चला. महाभारत की कथा में तो पांडव द्वारा जुआ में द्रोपदी को हारने के बाद उन्‍हें बचाने के लिए भगवान कृष्ण पहुंचे थे, लेकिन भागलपुर की विवाहिता को बचाने के लिए कोई सामने नहीं आया.
मोजाहिदपुर थाना में पीड़िता की ओर से दिये गये आवेदन में बताया गया कि उनकी शादी मोजाहिदपुर के हसनगंज से दस साल पहले शादी हुई थी. संतान न होने के कारण लगातार बांझपन होने का ताना दिया जाता रहा. पति शराबी और जुआरी था और इसी कड़ी में जुआ में उन्हें ही शराब के नशे में दाव पर लगा दिया और हार गया. इसके बाद पांच-छह लोगों ने उनके साथ दुष्कर्म किया. इसको लेकर लगातार पति से लड़ाई होती थी. एक दिन आरोपी ने उन पर तेजाब से हमला कर दिया.
पीड़िता ने अपने आवेदन में बताया है कि शनिवार को किसी तरीके से पति के चंगुल से निकलकर अपने मायके जिच्छो पहुंच गईं और वहां सामाजिक कार्यकर्ता दीपक सिंह को पूरी घटना की जानकारी दी. इसके बाद सामाजिक कार्यकर्ता ने वरीय पुलिस अधीक्षक को घटना की जानकारी दी और फिर पीड़िता ने मोजाहिदपुर थाना में पति और अन्य लोगों के खिलाफ आवेदन दिया है.इधर मामले के संज्ञान में आने के बाद आरोपी पति को पुलिस ने देर शाम हिरासत में ले लिया है. सीनियर एसपी ने स्पीडी ट्रायल के माध्यम से आरोपियों को सजा दिलाने की बात कही है. एसएसपी आशीष भारती ने मामले की जांच कराकर सभी दोषियों का शिनाख्त कर गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की बात कही. उन्होंने कहा कि अमानवीय हरकत में शामिल आरोपियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जायेगा.

पीड़ि‍ता दरिंदगी की हद को पार कर देने वाले पति के चंगुल से निकलकर किसी तरह मायके जिच्छो पहुंची और घरवालों के साथ सामाजिक कार्यकर्ता दीपक सिंह से न्याय की गुहार लगाई. सामाजिक कार्यकर्ता ने सीनियर एसपी आशीष भारती से बात की और फिर एसएसपी के निर्देश पर मोजाहिदपुर थाना में एफआईआर दर्ज करवाया गया.


Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन