समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

27 दिसम्बर 2020


👉आगरा - शहर की पॉश कालोनी में से एक लॉयर्स कालोनी में शनिवार रात को दो बदमाशों ने हिंदुस्तान लीवर कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर के गोदाम में 12 लाख रुपये की लूट की। बदमाशों ने पहले हथियार तानकर गोदाम मालिक प्रवीन बंसल की पत्नी शालिनी, एक कर्मचारी और गार्ड को बंधक बनाया। तीनों को कमरे में बंद करके ताला लगा दिया। इसके बाद कैश लूटकर कर्मचारी की बाइक से ही फरार हो गए। मालिक प्रवीन बंसल के आने पर घटना की जानकारी हो सकी। सूचना पर पुलिस अधिकारी पहुंच गए। बदमाशों ने खुद को परिचित बताया था। 
घटना रात तकरीबन साढ़े आठ बजे की है। सूर्य अपार्टमेंट निवासी प्रवीन बंसल का लायर्स कालोनी स्थित कोठी नंबर ओ-13 में भूतल पर मदन गोपाल जगन्नाथ प्रसाद के नाम से फर्म है। वह हिन्दुस्तान लीवर लिमिटेड के डिस्टीब्यूटर  हैं। उनका गोदाम और आफिस यही बना है।  प्रवीन की पत्नी शालिनी बंसल भी आफिस में काम संभालती हैं। 
रात को ऑफिस में शालिनी बंसल और कर्मचारी ललित रावत बैठे हुए थे। गेट पर गार्ड करन सिंह ड्यूटी दे रहा था। तभी दो युवक पैदल आए। गोदाम में बने आफिस में पहुंच गए। एक ने शालिनी बंसल को अपना नाम रोहित गर्ग बताया। कहा कि वह लखनऊ से आया है। प्रवीन बंसल से मिलना है। इस पर शालिनी ने पति को फोन कर दिय। दोनों से बाहर ही बैठने के लिए बोल दिया। इस पर वो बाहर की तरफ चले गए। कोठी के सामने आकर परचून की दुकान से सिगरेट खरीदकर वापस आ गए। 
गोदाम के अंदर पहुंचने पर एक बदमाश ने शालिनी और ललित पर हथियार तान दिए। उन्हेें एक तरफ खड़ा कर दिया। बाद में दूसरे बदमाश ने गार्ड को अंदर बुला लिया। कहा कि बुला रहे हैं। उसे भी बंधक बना लिया। बदमाशों ने तीनों को एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद एक बॉक्स में रखे दिनभर के कलेक्शन के 12 लाख रुपये लूट लिए। गोदाम के बाहर खड़ी कर्मचारी की बाइक ही लेकर भाग गए। कुछ ही देर बाद प्रवीन बंसल गोदाम में पहुंचे। तब घटना की जानकारी हुई। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। कर्मचारी की बाइक पुलिस को पटपरी के पास खड़ी मिल गई। बदमाश परचून की दुकान में सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए हैं।

👉 संत कबीर नगर - संत कबीर नगर 25 दिसंबर 2020 को राजकीय इंटर कॉलेज खलीलाबाद की व्यायाम शिक्षिका सोनिया को मंडल मुख्यालय बस्ती में प्रेस क्लब बस्ती के भवन में शब्द सुमन राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के छठा स्थापना दिवस के अवसर पर किया गया सम्मानित ।
 शब्द सुमन मासिक पत्रिका के संपादकीय वर्ग द्वारा व्यायाम शिक्षिका श्रीमती सोनिया जी को शिक्षा वसामाजिक कार्यों में अपना योगदान अनवरत देने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया इस अवसर पर कवि सम्मेलन का भी आयोजन हुआ जिसमें मंडल के लेखक व कवियों ने शिरकत की इस कार्यक्रम में शब्द सुमनके संरक्षक डॉक्टर त्रिभुवन प्रसाद मिश्र निदेशक विनोद कुमार उपाध्याय प्रधान संपादक डॉ वीके वर्मा संपादक डॉक्टर रामकृष्ण लाल जगमग समेत सैकड़ों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे ।

👉एटा - सिरांव गाँव मे चकबन्दी विवाद को लेकर डीएम के निर्देश पर भारी पुलिस बल के साथ गाँव सिरांव और नगलापूड़िहार पहुचे एसडीएम और SOC, सीओ चकबन्दी ।
सिरांव पंचायत के  95% फीसदी 1500 से ज्यादा किसान चाहते है चकबन्दी होना ।
चंद 5% फीसदी 20 अवैध कब्जाधारी भू माफिया नही चाहते है चकबन्दी, अपने अवैध कब्जों को बचाने के लिए चाहते है चकबन्दी को निरस्त कराना ।
सिरांव गाँव मौके पर पहुँचे एसडीएम और चकबन्दी अधिकारियों ने जनता को दिया सही चकबन्दी कराने का आश्वाशन, भू माफियाओं में मचा हड़कंप ।
 एसडीएम ने सभी किसानों से आकार पत्र और आईडी के साथ मांगा अपना सहमति पत्र ।
जनपद एटा के सिरांव गाँव का मामला।
बाईट-1- अबुल कलाम, एसडीएम सदर एटा।
बाईट-2- पीड़ित किसान।
बाईट-3- प्रवीन कुमार उर्फ बंटी, ग्राम प्रधान सिरांव 
रिपोर्ट- आर.बी.द्विवेदी 

👉 कासगंज - कासगंज में तेज रफ्तार का कहर,
तेज रफ्तार व्रीज कार सड़क किनारे लगे ईंटो के चटटे से टकाराई , कार सवार छह लोगों में तीन की मौके पर दर्दनाक मौत, तीन गंभीर घायलो को किया अलीगढ़ रेफर, एक युवक की अलीगढ़ में उपचार के दौरान हुई मौत, जनपद मैनपुरी से सोरों कस्बे में  बारात में शामिल होने आये थे कार सवार, कासगंज कोतवाली क्षेत्र के मामो गांव के निकट घटित हुआ हाइवे पर हादसा......रिपोर्ट फहीम


👉 कानपुर - बिकरू कांड के दोषी 48 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी ।
इसमें 11 सीओ भी शामिल , कानपुर के चर्चित बिकरू कांड की एसआईटी जांच में दोषी पाए गए 48 पुलिसकर्मियों को नोटिस भेजकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है।उनके जवाबों की पड़ताल के बाद शासन उन पर आगे कार्रवाई की रूपरेखा तय करेगा। वहीं, जांच अधिकारियों ने दोषी पुलिसकर्मियों के कार्यकाल का रिकॉर्ड भी खंगालना शुरू कर दिया है।
             इसमें साबित हो रहा है कि विकास दुबे व उसके गैंग के सदस्यों के शस्त्र लाइसेंस बनवाने में इनकी मिलीभगत रही है। एसआईटी ने पहले 37 पुलिसकर्मियों को दोषी ठहराया। इसमें इंस्पेक्टर, दरोगा और सिपाही शामिल हैं।
               इसके अलावा 11 सीओ को भी दोषी ठहराया है। सीओ की जांच एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार कर रहे हैं। वहीं 23 पुलिस कर्मियों की जांच एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के पास है। अन्य दोषी अफसरों की जांच डीआईजी कर रहे हैं। पुलिस कर्मियों को नोटिस भेजकर जल्द से जल्द पक्ष रखने को कहा गया है।  दो सीओ समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मियों का पता नहीं
दो सीओ जो बिल्हौर में 1997 में तैनात रहे, उनके बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। ये भी जानकारी मिली है कि एक-दो पुलिसकर्मी रिटायर्ड भी हो चुके हैं। इन्हें भी नोटिस भेजा जाएगा।


👉लखनऊ - अयोध्या के विकास परियोजनाओं की मुख्यमंत्री योगी ने की समीक्षा । 
विकास का मानक बनेगी  अयोध्या: योगी आदित्यनाथ। 
त्रेतायुगीन वैभव के अनुरूप संवरेगी अयोध्या, धर्म-संस्कृति की परंपरा और आधुनिकता का होगा अद्भुत समन्वय।
सीएम योगी का निर्देश, 'सोलर सिटी' के रूप में अयोध्या की पहचान के लिए बनाएं कार्ययोजना। 
मुख्यमंत्री ने अयोध्या को 'सोलर सिटी' के रूप में विकसित किये जाने की जरूरत बताते हुए इस संबंध में विस्तृत कार्ययोजना बनाने के निर्देश भी दिए।
मुख्यमंत्री ने अयोध्या की 84 कोसी परिक्रमा के परिक्षेत्र में आने वाले सभी धार्मिक स्थलों के आवश्यकतानुसार जीर्णोद्धार के निर्देश दिए। 
सीएम योगी ने गुप्तार घाट श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए।
मुख्यमंत्री ने गुप्तार घाट के प्रवेश मार्ग पर आगंतुकों की सुविधा के लिए प्रस्तावित पार्किंग को मल्टीलेवल कॉम्पलेक्स के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। 
घाट पर जेटी के निर्माण की संभावनाओं पर उन्होंने कहा कि सरयू में जल का प्रवाह तेज है, ऐसे में जेटी निर्माण से पूर्व विधिवत अध्ययन-परीक्षण कराया जाना चाहिए। 
सीएम योगी ने कहा कि घाट क्षेत्र में सतत विकास पर्यटकों के लिए आकर्षण भी बढ़ाएगा और स्थानीय स्तर पर रोजगार का सृजन भी होगा। 
सीएम ने रामचंद्र दास परमहंस के समाधि स्थल, मखौड़ाधाम और श्मशान घाट मुक्तिधाम के विकास सम्बन्धी कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

➡भोपाल- धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2020 पास हुआ, सीएम की अध्यक्षता में विशेष बैठक की गई, कैबिनेट से धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2020 पास, बहला-फुसला कर शादी करने पर 10 साल सजा, नाबालिग,SC समाज की बेटियों को लेकर कानून, धर्म छिपाकर विवाह पर शादी शून्य मानी जाएगी, यूपी की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी कानून बना.
➡लखनऊ- CM योगी आदित्यनाथ के आज कई कार्यक्रम, 10.30 बजे कोविड को लेकर समीक्षा बैठक, लोक भवन में कोरोना पर बड़ी मीटिंग करेंगे, 11.30 बजे लोक भवन में प्रस्तुतीकरण देखेंगे, अयोध्या में पर्यटन विकास पर प्रस्तुतीकरण, पर्यटन एवं सौन्दर्यीकरण को लेकर प्रस्तुतीकरण, कई विभागों के अफसर मीटिंग में शामिल होंगे.
➡लखनऊ- गोमती नदी में छलांग लगाकर की आत्महत्या, ललित लोधी नाम के युवक ने आत्महत्या की, 20 घंटे के बाद भी ललित का शव बरामद नहीं, गोताखोरों की टीम लगातार शव को खोज रही, आक्रोशित परिजन पक्के पुल पर मौजूद, चौक के गोमती नदी इलाके का मामला.
➡गाजियाबाद- यूपी गेट पर किसान आंदोलन तेज हुआ, गाजियाबाद से दिल्ली बॉर्डर बंद किया गया, दोनों तरफ से मुख्य मार्ग को बंद किया गया, गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली आना-जाना बंद, यूपी गेट वाला रास्ता दोनों तरफ से ब्लॉक, अबतक दिल्ली से गाजियाबाद का रास्ता खुला था, किसानों ने अब एंट्री और एग्जिट दोनों बंद कराई, आज आंदोलन में हजारों नए किसान पहुंचे हैं, गाजियाबाद बॉर्डर पर किसानों का दबाव बढ़ा.
➡गोरखपुर- दिव्यांग बच्चे को सामान्य बताने का मामला, मामले में 4 डॉक्टरों पर जालसाजी का केस दर्ज, डॉ अरुणा छापड़िया, डॉ अंजू मिश्रा पर मुकदमा, डॉ नेहल छापड़िया और डॉ काजल पर केस दर्ज, डॉक्टरों ने बच्चे को गर्भ में स्वस्थ बताया था, बच्चा अविकसित था,उसका एक हाथ भी नहीं, मेडिकल बोर्ड की जांच की आख्या पर केस दर्ज, कैंट थाने में डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज.
➡संभल - संभल में मर्दानी बनी महिला, महिला ने शराबी जेठ को सिखाया सबक, शराबी जेठ की लाठी-डंडों से पिटाई की, जेठ के आए दिन घर में करता है हंगामा, शराब पीकर हंगामा करने से परेशान है महिला, पिटाई की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, हयातनगर के ग्राम सौधन का मामला.
➡बांदा- घर में लगी आग से 4 जिंदगियां बुझीं, संदिग्ध परिस्थिति में घर में लगी आग, घर में लगी भीषण आग से 4 की मौत, आग में जिंदा जलकर 4 की दर्दनाक मौत, मां और 3 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत, घर में सोते समय चारों की जलकर मौत, मरका थाना क्षेत्र के दुबेने पुरवा की घटना.
➡बांदा- घर में लगी आग से 4 जिंदगियां बुझीं, संदिग्ध परिस्थिति में घर में लगी आग, घर में लगी भीषण आग से 4 की मौत, आग में जिंदा जलकर 4 की दर्दनाक मौत, मां और 3 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत, घर में सोते समय चारों की जलकर मौत, मरका थाना क्षेत्र के दुबेने पुरवा की घटना.
➡पीलीभीत- युवती ने युवक पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, अश्लील फोटो वायरल कर किया कई बार रेप, शिकायत करने पर हत्या की धमकी का आरोप, तहरीर पर पूरनपुर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गणेशगंज का मामला.
➡गोंडा - एटा पुलिस के खिलाफ अधिवक्ता लामबंद, नाराज अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव, घेराव कर अधिवक्ता कर रहे नारेबाजी, डीएम कार्यालय के सामने वकीलों की सभा, दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग, एटा में शासकीय अधिवक्ता को पुलिस ने पीटा था.
➡चंदौली- चंदौली में ब्रिटेन से आए 7 लोग ट्रेस, जानकारी पर जिला प्रशासन में हड़कंप, 28 नवम्बर के बाद ब्रिटेन से आए लोग, सभी का सेम्पल लेकर भेजा गया वाराणसी, चकिया के 3, डीडीयू नगर के 3,सदर से एक, सभी 7 लोगों को किया गया होम क्वारेंटीन.
➡मेरठ - ज्वैलर्स के घर पर डकैती का मामला, खुलासे के लिए 4 टीमें की गईं गठित, घर के नौकर और नौकरानी से पूछताछ, घटना में परिचित के शामिल होने की आशंका, घटना का जल्द होगा खुलासा-एसपी सिटी, थाना नौचंदी के एल ब्लॉक का मामला.
➡अयोध्या- सीएचसी कर्मचारी पर घूस मांगने का आरोप, इलाज में लापरवाही करने का भी लगा आरोप, लापरवाही के चलते प्रसूता की मौत हो गई, प्रसव के लिए 5 हजार रुपए मांगने का आरोप, परिजनों ने आरोपी के खिलाफ तहरीर दी, अयोध्या के सीएचसी मसौधा का मामला.
➡प्रयागराज- PDA आज करेगा एक और बड़ी कार्रवाई, माफिया गणेश यादव पर होगी कार्रवाई, अवैध निर्माण पर चलाया जाएगा बुलडोजर, झूंसी क्षेत्र के हवेलिया में है अवैध निर्माण, झूंसी थाने का हिस्ट्रीशीटर है गणेश यादव, प्राधिकरण ने ध्वस्तीकरण का आदेश दिया है.

👉झांसी - भूमि संबंधित शिकायतों में धारा 145 की कार्यवाही हो ताकि कानून व्यवस्था ना बिगड़े ।

 थाना समाधान दिवस पर भूमि विवादों की अधिक शिकायतें प्राप्त, राजस्व व पुलिस टीम मौके पर जांच करते हुए शिकायत का निस्तारण करें

झांसी : दिसंबर माह के अंतिम थाना समाधान दिवस पर अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने प्रेम नगर व रक्सा थाने में भूमि संबंधित शिकायतों को सुनते हुए निर्देश दिए कि राजस्व व पुलिस टीम मौके पर जाकर शिकायत का परीक्षण करते हुए निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि यदि जबरन कब्जा किया जाता है तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ भू माफिया के तहत कार्रवाई निश्चित हो। उन्होंने कहा कि थाना प्रेम नगर में भूमि संबंधित शिकायतें अधिक आ रही हैं। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसके लिए धारा 145 की कार्यवाही की जाए।

जिलाधिकारी ने लेखपालों को निर्देश दिए कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान यदि बोरवेल्स खुला होने पर कोई जनहानि होती है तो जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही की जाएगी। जनपद में प्लाट, खेत, मकान में बोरवेल कराए जाने से पूर्व एसडीएम से अनुमति लेना अनिवार्य है इसे कड़ाई से सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि किसानों को खेत में आग न लगाये इसकी जानकारी दी और इससे किसानों को होने वाले नुकसान की भी जानकारी अवश्य दी जाए। थाना समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने उपस्थित थानाध्यक्ष, लेखपाल- कानूनगो आदि को निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति खुले में सोता हुआ ना मिले, यदि कोई असहाय गरीब खुले में सोता हुआ मिले तो उसे तत्काल आश्रय स्थल में भेजा जाए। उन्होंने निराश्रित गोवंश को भी सुरक्षित रखे जाने के निर्देश देते हुए कहा कि खुले में कोई भी गोवंश विचरण करता हुआ ना मिले उसे गो आश्रय स्थल में रखा जाए साथ ही साथ ठंड के बचाव के भी पुख्ता इंतजाम किए जाएं गो आश्रय स्थल पर अलाव जलाए जाने की भी व्यवस्था सुनिश्चित हो।
जिलाधिकारी ने कहा कि लगातार संपूर्ण समाधान दिवस व थाना समाधान दिवस पर शिकायतें मिल रही है कि पैमाइश हो जाने के बाद पत्थर गड्डी कर दी गई परंतु दबंगों द्वारा पुनः पत्थर गट्टी उखाड़ कर कब्जा कर लिया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा की आज प्राप्त शिकायतों को प्रत्येक दशा में आज ही निस्तारण कर दिया जाए। उन्होंने भूमि संबंधित शिकायतों के लिए संपूर्ण समाधान दिवस के बाद राजस्व/ पुलिस पार्टी को मौके पर जाकर शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश दिए। मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर श्री विवेक त्रिपाठी उपस्थित रहे।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन