समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 दिसम्बर 2020

👉अलीगढ़ - पत्नी को प्रेमी के साथ रंगरेलियां मानते देख पति ने बैट से पीट-पीटकर की प्रेमी की हत्या ।

इसी बीच अचानक महिला का पति घर पर पहुंच गया। यहां उसने अपनी पत्नी को गैर युवक के संग आपत्तिजनक हालत में देख आगबबूला हो गया। गुस्साए पति ने पास में रखे बच्चों के क्रिकेट बैट से प्रेमी को बुरी पीटना शुरू कर दिया।  बाहर खेल रहे बच्चे घर लौट आये ओर अपने पिता को रोकना चाहा, लेकिन वह नहीं रुका।  बच्चे दौड़कर नजदीक स्थित पुलिस चौकी पहुंचे ओर पुलिस को घटना से अवगत कराया । पुलिस जब तक उसके घर पहुंची, तब तक महिला का पति उसके प्रेमी की बल्ले से पीट-पीटकर हत्या कर चुका था। मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड के आधारकार्ड से उसकी पहचान हुई। परिजनों को सूचना दे दी गई है। पुलिस की जांच में पता चला कि वह नोएडा की एक मोमबत्ती फैक्ट्री में काम करता है।

पुलिस ने घर से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।
अलीगढ़ एसएसपी मुनिराज ने घटना के बारे में  बताया कि बन्नादेवी थाना क्षेत्र में एक महिला अपने प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में थी। अचानक उसका पति घर पर आया और प्रेमी की हत्या कर दी। मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
अलीगढ़ में पति की गैरमौजूदगी में पत्नी ने अपने आशिक़ को घर बुलाकर रंगरेलियां मन रही थी कि अचानक दूसरे प्रदेश में कार्य करने गया उसका पति लौट आया और अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख अपना आपा खो दिया और पास में रखे क्रिकेट बैट से पत्नी के प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या कर दी।  पुलिस ने पति-पत्नी को हिरासत में लेकर पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ जिले के बन्नादेवी थाना क्षेत्र के सारसौल स्थित शिवाजी कॉलोनी में कमलेश पत्नी सुंदरपाल अपने दो बच्चों के साथ रहती है। महिला का पति सुंदरपाल हिमाचल में बिस्कुट फैक्ट्री में नौकरी करता हैं। रविवार शाम को महिला ने प्रेमी विकास पुत्र राजन निवासी आकलपुर, थाना रबुपुरा,गौतमबुद्ध नगर, को अपने घर बुला लिया। और बच्चों को घर के बाहर खेलने के लिए भेज दिया।


👉 आधार कार्ड से जुड़ी ये ऑनलाइन सर्विस हुई शुरू,ऐसे उठाएं घर बैठे लाभ ।

आधार कार्ड (Aadhaar Card) जारी करने वाली संस्था UIDAI ने आधार कार्ड यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए एक जरूरी फैसला ले लिया है। दरअसल, UIDAI ने डेमोग्राफिक डिटेल्स को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन सर्विस शुरू कर दी है। आधार कार्ड यूजर्स अब आप घर बैठकर ही अपनी काफी डेमोग्राफिक डिटेल्स अपडेट कर सकते हैं।

आधार कार्ड अपडेट करें

इन डिटेल्स में कार्डधारक का नाम, पता, जन्मतिथि और जेंडर (लिंग) शामिल है। इन जानकारियों को कार्डधारक आसानी से घर बैठे ही अपडेट कर सकेंगे। इसके लिए अब कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है।

क्या-क्या ऑनलाइन अपडेट कर सकते हैं?

UIDAI  ने अपनी ट्विटर हैंडल पर लिखा, “अब आप घर बैठे UIDAI की वेबसाइट पर अपना नाम, पता, जन्मतिथि व लिंग अपडेटक सकते हैं https://ssup.uidai.gov.in/ssup/  पर क्लिक करें और घर बैठे आधार अपडेट कराएँ।”

आधार से मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी जुड़ी होनी चाहिए

UIDAI ने एक अन्य ट्वीट में बताया, “आधार सम्बंधित ऑनलाइन सेवाओं को प्रमाणित करने के लिए मोबाइल नंबर पर OTP भेजा जाता है तथा सभी जानकारियाँ SMS और ईमेल द्वारा भेजी जाती हैं।”

इस काम के लिए जाना पड़ेगा आधार केंद्र

UIDAI ने ट्वीट में आगे लिखा, “इनका (ऑनलाइन सर्विस) लाभ उठाने के लिए नज़दीकी आधार केंद्र जाकर अपने आधार में मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी अपडेट कराएँ।” बता दें कि मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी अपडेट कराने के लिए आधार केंद्र जाना जरूरी है।

Email ID अपडेट कराने की फीस?

गौरतलब है कि आधार कार्ड में Email ID चेंज कराने या जोड़ने के लिए आधार सेवा केंद्र जाना जरूरी है। इसके लिए आधार सेवा केंद्र 50 रुपये फीस लेता है। आधार सेवा केंद्र जाने से पहले आप इसके लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट ले सकते हैं।

👉 कासगंज - दुकान पर बैठी बच्ची से मोबाइल फोन छीना बदमाश हुए फरार ।

थाने में तहरीर दे दी गई है काफी देर पुलिस के चक्कर काटने के बाद सुनील फरियाद चोरों का अभी तक कोई पता नहीं ।

👉 कुशीनगर : समउर मार्ग पर स्थित 3 गुमटियो का ताला तोड़कर 50000 लगभग की चोरी
बीती रात रविवार को तरया सुजान थाना क्षेत्र के तमकुही राज पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत सम उर मार्ग पर स्थित 3 गुमटियो का ताला तोड़कर अज्ञात लोगों द्वारा चोरी का मामला प्रकाश में आया है मिली जानकारी अनुसार सम उर रोड के बगल में स्थित प्रदीप पासवान निवासी हरिहरपुर की पान की दुकान, मनीष तुमकु ही निवासी पान की दुकान, ओम इलेक्ट्रॉनिक्स के बगल में गाजीपुर निवासी एक व्यक्ति की पान की दुकान का रविवार की रात्रि में ताला तोड़कर भीषण चोरी का मामला प्रकाश में आया है दुकानदारों की मानें तो इस सड़क पर तमकुही पुलिस चौकी का गस्त् तथा दो होमगार्ड की ड्यूटी हमेशा रहती है बताया जाता है कि मनीष के दुकान से मात्र 10 गज की दूरी पर होमगार्ड रात्रि में आग ताप रहे थे उसी के बगल में मनीष के दुकान का ताला तोड़कर एटीएम कार्ड नगद रुपया सिगरेट इत्यादि समान चोरी किया गया है वही गाजीपुर निवासी की पान की दुकान से गोल्ड फ्लैक सिगरेट पनामा सिगरेट नगद ₹700 तथा रखा सामान चोरी हुआ है प्रदीप पासवान की दुकान से चॉकलेट भरा डिब्बा नगद सिक्के चोरी हुए हैं चोरी की घटना की खबर सुबह सोमवार को दुकानदार जब दुकान खोलने आए तो देखा तथा मामला प्रकाश में आया।

👉दुर्गापुरीउत्तर प्रदेश में जातिवाद सूचक शब्द लिखे वाहन का हुआ पहला चालान ।
उत्तर प्रदेश में कार, बाइक, ट्रक, ट्रेक्टर और ई-रिक्शा पर जाति सूचक शब्द लिखे होने पर महाराष्ट्र के शिक्षक हर्षल प्रभु ने उत्तर प्रदेश में दौड़ते जातिवादी वाहनों को खतरा बताते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत करते हुए, इसे सामाजिक खतरा बताया। शिकायत का संज्ञान लेते हुए पी.एम. ओ ने उत्तर प्रदेश सरकार को कार्यवाही करने के आदेश दिए। आदेश का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के अपर परिवहन आयुक्त ने धारा 177 के तहत कार्यवाही करने के आदेश दिए। जिसका असर साफ देखने को मिला थाना नाका हिन्डोला अंतर्गत दुर्गापुरी चेक पोस्ट पर वाहनों की चेकिंग कर रहे सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार अशोक ने कार लिखे जाति सूचक शब्द का पहला चालान करते हुए कार चालक को सख्त हिदायत भी दी।

👉लखनऊ : यूपी सरकार ने नए साल के जश्न के लिए जारी किया गाइडलाइन
- सार्वजनिक स्थानों पर नए साल का नहीं मनाया जाएगा जश्न।
- यूपी सरकार का लोगों से अपील कोविड को देखते हुए अपने घर मे ही मनाएं नए साल का जश्न।
- जिले के अफसरों की अनुमति के बिना नहीं होगा कोई कार्यक्रम।
- नए वर्ष पर हुड़दंगियों पर होगी पुलिस की नजर।
- नए साल के जश्न के लिए आयोजकों को लेनी होगी अनुमति।
- अनुमति के समय आयोजकों के डिटेल रखेगा जिला प्रशासन।
- आयोजनों में अधिकतम 100 लोगों के ही जाने की अनुमति।
- किसी हॉल में आयोजन पर निर्धारित क्षमता के 50 फीसदी लोग ही होंगे शामिल।
- मुख्य सचिव ने सोशल मीडिया पर निगरानी का दिया आदेश।
- कोविड का पालन न करने वाले आयोजकों पर होगी सख्त कार्रवाई।
- मुख्य सचिव ने प्रदेश के अफसरों को जारी किया निर्देश।
👉 लखनऊ : सरकार ने यूपी से खत्म किया ये कानून ।
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार मुहैया कराने के मकसद से कृषि भूमि का उपयोग बदलने के लिए एक कानून को खत्म कर दिया है।कृषि भूमि को गैर कृषि भूमि घोषित करने के लिए सालों से लागू कानून को खत्म करने साथ ही अब प्रदेश में कृषि भूमि को गैर कृषि भूमि घोषित करने के लिए चारदीवारी की अनिवार्यता खत्म हो गई।सरकार का मानना है कि इससे अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़ी संख्या में युवा आसानी से अपनी फैक्ट्री लगाकर लोगों को रोजगार मुहैया करा सकेंगे। इस एक कानून के खत्म होने से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में औद्योगिक इकाइयों की स्थापना करने में आसानी होगी। साथ ही गांवों में फैक्ट्री लगाने वालों को सहूलियत दी जाएगी। मालूम हो कि यूपी सरकार ने 20 लाख MSME को वित्त पोषित करने का लक्ष्य तय किया है।
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता (Revenue code) के सेक्शन-80 के सब-सेक्शन (2) में कृषि जमीन को गैर कृषि घोषित करने के लिए चारदीवारी की अनिवार्यता रखी गई थी। इसका मतलब ये हुआ कि 12.5 एकड़ से ज्यादा जमीन लेने वालों को कृषि की जमीन पर उद्योग लगाने या फिर किसी और व्यवसायिक गतिविधियों के लिए उसका भू-उपयोग परिवर्तन कराने से पहले उस पर चारदीवारी का बनाना जरूरी था। इसके बाद ही उसका भू-उपयोग बदला जा सकता था।कहा जा रहा है कि इस कानून के चलते ग्रामीण इलाकों में उद्योग लगाने में इन्वेस्टर्स को बड़ी असुविधा होती थी, यही नहीं लोग ग्रामीण क्षेत्रों में अपना उद्यम स्थापित भी करना नहीं चाह रहे थे।जिसका संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार ने इस कानून को ही खत्म कर दिया है।
सरकार की मानें तो अब उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में आसानी से अपनी फैक्ट्री स्थापित कर लोगों को रोजगार उपलब्ध करा सकेंगे साथ ही ईज आफ डूइंग बिजनेस का एग्जीक्यूशन तेजी से किया जा सकेगा।


👉 एटा -  तेज रफ्तार पिकअप की टक्कर से दूध लेने जा रहे अर्पित की दर्दनाक मौत।

थाना राजा का रामपुर अंतर्गत सुबह सुबह दूध लेने जा रहे अर्पित पुत्र विनोद निवासी उलियापुर जनपद फर्रुखाबाद जो कि राजा का रामपुर में अपनी बुआ श्रीमती शैलेश पत्नी राहुल के पास रहता था,को तेज रफ्तार पिकअप ने टक्कर मार दी,जिससे अर्पित गम्भीर रूप से घायल हो गया,अलीगंज सीएचसी पर उपचार के लिए लाने पर डॉ0ने उसे मृत घोषित कर दिया।


👉दिल्ली पुलिस की एटा में दबिश ।
एटा : दिल्ली से मासूम बच्चे का अपहरण कर एटा में शरण ले चुके अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी में दिल्ली पुलिस ने एटा के कई स्थानों पर दबिश दी । दिल्ली पुलिस के अनुसार अपह्रत बालक को सकुशल बरामद कर लिया गया है । पकड़े गये एक अपहरणकर्ता की निशानदेही पर अन्य बाकी लोगों की तलाश की जा रही है ।...... रिपोर्ट.. बबलू चक्रबर्ती


👉जालोर/ राजस्थान राज्य कर्मचारी संघ जिला जालोर के जिलाध्यक्ष अजय चौहान ने प्रवीण माथुर को दी बधाई।

 जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में कार्यरत प्रवीन माथुर, वरिष्ठ सहायक से सहायक प्रशासनिक अधिकारी के पद पर पदोन्नत व पदस्थापित जिला उपखण्ड जालोर में होने पर राजस्थान राज्य कर्मचारी संघ जिला शाखा जालोर के जिलाध्यक्ष अजय चौहान ने राजस्थान राज्य कर्मचारी संघ परिवार की और से प्रवीण माथुर को बहुत-बहुत बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं दी। यह जानकारी राजस्थान राज्य कर्मचारी संघ जिला जालोर के जिलाध्यक्ष अजय चौहान ने दी।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन