समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

30 दिसम्बर 2020


👉सेक्स रैकेट में शामिल भोजपुरी की फेमस एक्ट्रेस व दो माॅडल गिरफ्तार…..
पकड़ी गई एक्ट्रेस कई फिल्म और सीरियल में कर चुकी है काम - पुलिस ने कस्टमर बनकर मारी रेड ।

लखनऊ/मुंबई : मुंबई में एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का पुलिस ने खुलासा किया है, इस मामले में भोजपुरी की एक फेमस एक्ट्रेस को भी पकड़ा गया है। यह एक्ट्रेस कई फिल्म और सीरियल में काम कर चुकी है, इसको लेकर मोटी रकम डिमांड की गई थी।

पुलिस ने मुंबई में काम करने वाली दो मॉडल को भी होटल के कमरे से पकड़ा है, भोजपुरी फिल्म एक्ट्रेस के साथ दोनों मॉडल की भी डील हुई थी। महिला दलाल ने मोटी रकम लेने के बाद भोजपुरी फिल्म एक्ट्रेस और दो मॉडल को होटल में बुलाया था, लेकिन इस दौरान ही पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। महिला दलाल को भी गिरफ्तार किया गया है, भोजपुरी एक्ट्रेस के लिए 55 हजार रुपए मांगे गए थे।

मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान के अनुसार मुंबई के ईस्टर्न सबर्ब इलाके में हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट चलने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने कस्टमर बनकर महिला दलाल से संपर्क किया, महिला दलाल ने एक्ट्रेस और मॉडल को लेकर 55 हजार रुपए मांगे थे। उसने होटल में भोजपुरी एक्ट्रेस और मॉडल को बुलाया, इस दौरान ही कस्टमर बनकर गई पुलिस ने छापेमारी कर भोजपुरी एक्ट्रेस, 2 मॉडल, महिला दलाल समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।


👉लखनऊ : एक भारतीय मोबाइल कंपनी के स्वदेशी मोबाइल फोन लांचिंग के उपरांत उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मिशन विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल को निशाना बनाया जा रहा है।
 राजनीतिक स्तर पर यूपी में इसको लेकर खूब हो हल्ला मचा है। इसको धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितता से जोड़कर जिस प्रकार से जनता को भ्रमित करने के लिए कुछ लोग प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से दो चार दिनों से जुटे हुए हैं, उसके पीछे की सच्चाई केवल एक राजनीतिक षडयंत्र के कुछ ओर नहीं है, क्योंकि मंत्री कपिल देव अग्रवाल को जिन मोबाइल फोन की लांचिंग और उसके प्रचार के लिए घेरने का काम किया जा रहा है, उसके लिए उन्होंने कभी भी फोन को सरकार से जोड़ने का काम नहीं किया है और प्रचार के लिए अधिकृत जिस कंपनी के सहारे घोटाले की बात कही जा रही है, उस कंपनी से मंत्री कपिल देव का केवल इतना नाता है कि वह उनके बिजनेस मैन भाई की है। उससे उनका कोई वास्ता नहीं है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया अभियान के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वदेशी अपनाओ नीति से प्रभावित होकर भारतीय मोबाइल कंपनी इनब्लाॅक ने देश का पहला ब्लॉकचेन स्मार्टफोन निर्मित किया। इस कंपनी द्वारा एक साथ तीन ब्लॉकचेन स्मार्टफोन बाजार में उतारे गये हैं। इनमें इनब्लाॅक ई-10, ई-12 व ई-15 शामिल हैं। भारत के इस पहले ब्लॉकचेन स्मार्टफोन को लांच करने के लिए 22 दिसम्बर को लखनऊ स्थित ताज होटल में कंपनी के सीईओ दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मिशन विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने लांच किया। इस कार्यक्रम में मंत्री कपिल देव अग्रवाल के साथ ही विज्ञान एवं प्राद्यौगिकी राज्यमंत्री नीलिमा कटियार, सुल्तानपुर जनपद की लम्भुआ विधानसभा सीट से भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी और लखनऊ से भाजपा विधायक नीरज बोरा भी अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कंपनी के फाउंडर दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी ने यह लांचिंग कार्यक्रम आयोजित किया था। यह कार्यक्रम आज एक राजनीतिक षडयंत्र का हिस्सा बनकर विवादों में ला खड़ा कर दिया गया है। इसके लिए भारती एडवरटाइजिंग कंपनी के एमडी ललित अग्रवाल सहित चार लोगों के खिलाफ लखनऊ के थाना हजरतगंज में एफआईआर दर्ज करा दी गयी है। चूंकि ललित अग्रवाल मंत्री कपिल देव के भाई हैं तो विपक्षी दलों से जुड़े लोगों ने इसके लिए सीधा कपिल देव को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है।
लखनऊ के ताज होटल में लांच के बाद इस स्वेदशी फोन इनब्लाॅक को लेकर यूपी में जो राजनीतिक घमासान मचा, उसके परिदृश्य में सरकार के खिलाफ विपक्ष दुष्प्रचार करने के आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया गया है। मंत्री कपिल देव अग्रवाल के खिलाफ धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार का शोर मचाया गया, जबकि इसके उलट अभी तक हुई जांच में यह बात सामने आई है कि इनब्लाॅक स्वदेशी फोन की लांच और प्रचार के लिए न तो कोई भ्रष्टाचार हुआ और न ही धोखाधड़ी की गई है।    
इस संबंध में मंत्री कपिल देव अग्रवाल का कहना है कि लांच के समय उनके द्वारा इनब्लाॅक फोन को स्वदेशी बताया था, न कि इसके सरकारी फोन बताया गया था। होर्डिंग और बैनर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो कंपनी द्वारा लगवाये गये थे। इसका संज्ञान मिलने पर हमने कंपनी को नोटिस दिया, तो कंपनी के सीईओ दुर्गा प्रसाद ने लिखिम माफीनामा भेजकर अवगत कराया कि उनके द्वारा शिष्टाचार के तहत पीएम और सीएम के फोटो लगवा दिये गये थे। वह यह समझ रहे थे कि जब कार्यक्रम में दो मंत्री और विधायक आ रहे हैं, उनके फोटो लग रहे है, तो पीएम और सीएम का फोटो नहीं लगा होने पर कहीं कोई नाराज न हो जाये। दुर्गा प्रसाद को यह भी जानकारी नहीं थी कि पीएम या सीएम का फोटो लगाने के लिए पूर्वानुमति लेनी पड़ती है। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि जहां तक कंपनी के प्रचार सवाल है तो किसी माध्यम से यह कार्य उनके छोटे भाई ललित अग्रवाल की भारती एडवरटाइजिंग कंपनी को मिला था, लेकिन ललित ने यह कहकर काम करने से इंकार कर दिया कि लखनऊ में उनकी साइट नहीं है, इसके बाद यह काम जागरण इमेज कंपनी को दिला दिया गया। इसमें होर्डिंग इसी कंपनी के द्वारा लगाये गये हैं। अपने भाई ललित को निर्दोष बताते हुए उन्होंने कहा कि उनके भाई का कारोबार उनसे अलग है। उनका भारती एडवरटाइजिंग कंपनी से कोई लेना देना नहीं है। वे शुद्ध रूप से राजनीति करते हैं। इसमें उनके भाई ललित किसी भी स्तर पर सक्रिय नहीं हैं। उनका नाम जोड़कर विपक्ष भ्रम की स्थिति पैदा कर रहा है। जहां तक होर्डिंग पर पीएम और सीएम के फोटो का मामला है तो कंपनी स्वयं डिजाइन तैयार कराकर देती है। उनका कहना है कि सरकारी मद से इसमें कोई भी पैसा नहीं लिया गया है तो भ्रष्टाचार या अनियमितता कैसे हो सकती है। कार्यक्रम के आयोजक दुर्गा प्रसाद की एक छोटी सी भूल के कारण यह मामला बना और उनके राजनीतिक विरोधियों ने इसके तूल देने की साजिश रची है। उनका कहना है कि मैं अकेला इस कार्यक्रम में शामिल नहीं था। मैंने फोन को स्वदेशी बताया है, न कि इसे सरकारी बताकर प्रचार किया है। कार्यक्रम तक ही मेरा इस फोन से संबंध था इसके बाद नहीं। 
बता दें कि मुजफ्फरनगर की सदर विधानसभा से विधायक कपिल देव अग्रवाल ने इस सीट पर 2016 में हुए उपचुनाव में सपा सरकार के दौरान भाजपा प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज की थी। इस उपलब्धि को देखते हुए पार्टी ने 2017 के चुनाव में भी उन पर विश्वास जताया और इस चुनाव में भी वह भाजपा की सीट को कायम रखने में सफल रहे। सरकार में मंत्री बने तो उनको बिजनौर और शाहजहांपुर जनपदों का प्रभारी मंत्री भी बनाया गया। इन जनपदों में मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सरकार की योजनाओं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। हाल ही में बुलन्दशहर सीट के उपचुनाव में संगठन ने उनको चुनाव प्रभारी बनाकर वहां पार्टी प्रत्याशी की जीत की जिम्मेदारी दी। इस उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी को विजयी बनाने में मंत्री कपिल देव ने वहां रहकर जमीनी स्तर पर बेजोड़ काम किया। इस तरह से संगठन और सरकार में लगातार बढ़ते कपिल देव अग्रवाल के रूतबे ने उनके विरोधियों में बैचनी पैदा कर रखी थी और अब ये विरोधी इनब्लाॅक फोन के बहाने एक राजनीतिक साजिश कर इस प्रकरण को तूल देने में जुटे हैं, जिसका कोई आधार ही नहीं है।
👉एटा में अधिवक्ता के साथ हुई मारपीट को लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोश,उच्च न्यायालय ने लिया संज्ञान ।
आगरा : वरिष्ठ अधिवक्ता और उसके परिवार के साथ एटा में पुलिस द्वारा की गई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद पुष्कर ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने एक बिल्डर के इशारे पर अधिवक्ता राजेंद्र के साथ इस घटना को अंजाम दिया और जेल भेज दिया। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना से प्रदेश भर के अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है।स्थानीय पुलिसकर्मियों व थाना इंचार्ज ने एक बिल्डर के इशारे पर अधिवक्ता राजेन्द्र के घर पर जाकर मारपीट की और झूठा केस बनाकर उन्हें जेल भेज दिया। इस घटना से प्रदेश भर के अधिवक्ता जगह-जगह ज्ञापन सौंप दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे है। कई अधिवक्ताओं ने एडीजी जोन आगरा अजय आनन्द को एक चार सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है और जल्द से जल्द सभी आरोपी पुलिस कर्मियों पर मुक़दमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग की हैं। इतना ही नहीं अधिवक्ता के घर गई पूरी पुलिस टीम को जिले से बाहर भेजने की भी माँग करते हुए अधिवक्ता पर लगे फर्जी मुकदमे को हटाये जाने की भी माँग की हैं। देश प्रदेश के अधिवक्ताओ की गरिमा को चोटिल करने बाले एटा पुलिस/प्रशासन के अधिवक्ता उत्पीड़न पर माननीय उच्च न्यायालय ने तत्काल प्रभाव से स्वतः संज्ञान लेकर कल 11 बजे सुनवाई नियत की है।स्मरण रहे एटा सरकारी वकील राजेन्द्र शर्मा और उनके समूचे परिवार के खिलाफ एटा के प्रशासन एवं पुलिस ने बर्बर उत्पीड़न की एक तरफा कार्यवाही कर एक पक्षीय भूमिका अदा की । अधिवक्ता के गणवेश में राजेंद्र शर्मा को जबरन दरवाजा तोड़ कर 21 दिसम्बर को घर से घसीट घसीट कर बुरी तरह बेरहमी से मारा और पूरे परिवार को हिरासत में लेकर दूसरे पक्ष का मकान पर कब्जा करा दिया। इस दौरान प्रतिपक्षियों की ओर से गोलीबारी में अधिवक्ता का एडवोकेट पुत्र भी घायल हुआ परन्तु पुलिस प्रशासन उनकी कोई सहायता न कर कानूनी संरक्षण नही दिया।घटना के वीडियो फुटेज वायरल होने बाद पूरे प्रदेश और देश मे विरोध प्रदर्शन हुये जिस पर माननीय उच्च न्यायालय अपने स्तर से स्वतः संज्ञान लिया। एटा के अधिवक्ता की पुलिस प्रताड़ना की सुनवाई कल 11 बजे कोर्ट नम्बर- सीजे कोर्ट माननीय मुख्य न्यायाधीश श्री गोविंद माथुर एवं सौमित्र दयाल सिंह 6018 डिवीजन बैंच में होगी।माननीय उच्च न्यायालय के इस प्रकरण गम्भीरता दिखा कर तत्काल सुनवाई से लगता है। अधिवक्ताओ गरिमा एव सम्मान को लक्षित करते हुए उच्च न्यायालय ऐतिहासिक फैसला देगा। एटा में अधिवक्ता उत्पीड़न के विरुद्ध न्यायिक पैरवी करने वाले सीनियर एडवोकेट यदुवीर सिंह चौहान ,अजय जैन एडवोकेट, पूर्व सचिव राकेश यादव ने उच्च न्यायालय की इस पहल का स्वागत किया है। उक्त अधिवक्ताओ का मानना है जनहित के लिए स्वतः संज्ञान लेकर न्यायिक सक्रियता को परिचय दिया है। जिससे लगता है बर्बर उत्पीड़न के इस प्रकरण वास्तविक न्याय मिलेगा।

👉कासगंज : जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह के निर्देश पर अवैध कच्ची शराब पर चल रहे अभियान में, आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना पर 30 लीटर कच्ची अवैध शराब बरामद, 600 लीटर लहन किया नष्ट, 
कोतवाली सदर के गांव सीताबी नगला का मामला,...रिपोर्ट फहीम

➡दिल्ली- भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन के 6 मामले, यूके से वापस आए थे लोगों में नए स्ट्रेन, 3 बेंग्लुरु, 2 हैदराबाद, 1 पुणे में पॉजिटिव.

➡लखनऊ- यूपी सरकार के मंत्री पर बेहद गंभीर आरोप, मंत्री कपिल देव अग्रवाल पर गंभीर आरोप, मोबाइल की फर्जी कंपनी लॉन्चिंग का आरोप, भाई के साथ मिलकर मंत्री पर फर्जीवाड़े का आरोप, पीएम और सीएम की फोटो लगाकर फर्जीवाड़ा हुआ, मीडिया में खबर वायरल होने के बाद हंगामा, मंत्री कपिल के भाई ललित अग्रवाल पर FIR दर्ज, यूपी और उत्तराखंड में होर्डिंग लगाए गए थे, FIR के बाद से मंत्री कपिल का भाई फरार, फर्जी कंपनी और फर्जी मोबाइल लॉन्च किया था.

➡लखनऊ- एक माह में ब्रिटेन से लौटे यात्रियों की संख्या, भारतीय हवाई अड्डों पर 33 हजार यात्री आए, 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक ब्रिटेन से आए, सभी यात्रियों का RTPCR टेस्ट कराया गया, इनमें से 114 लोग कोरोना संक्रमित मिले, 6 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई

➡लखनऊ- एटा में अधिवक्ता की बेरहमी से पिटाई मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जांच के आदेश दिए, CJM एटा को मामले की जांच के आदेश दिए, पुलिस ने अधिवक्ता को बेरहमी से पीटा था, एसएसपी एटा जांच में सहयोग करें - हाईकोर्ट, जांच रिपोर्ट इलाहाबाद HC में दाखिल करें- HC, मामले की अगली सुनवाई 8 जनवरी को होगी

➡ग्रेटर नोएडा- तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में कार सवार महिला की मौत हुई, कार पलटने से पति और बेटा घायल, मथुरा से हरिद्वार लौटते वक्त हादसा, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा.

➡कन्नौज - जमीनी विवाद के चलते हुआ खूनी संघर्ष, जमकर चले लाठी-डंडे और धारधार हथियार, जमीन कब्जे को लेकर शुरु हुआ था विवाद, दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में कई लोग घायल, कई की हालत गंभीर कराए गए भर्ती, ठठिया थाना क्षेत्र के मधेपुरवा गांव का मामला 

➡कानपुर - 2 भाइयों ने वर्चस्व कायम करने के लिए पीटा, दुकान में घुसकर दुकानदार से की मारपीट, आशु और दिलीप यादव दोनों भाइयों की दहशत, इलाके में आए दिन लोगों से करते हैं मारपीट, मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, बाबुपुरवा क्षेत्र के झकरकटी बस अड्डे की घटना.

➡अमरोहा- बदमाशों ने महिला को बंधक बनाकर की लूट, जेवर नगदी समेत 90 हजार लूट को दिया अंजाम, दीवार पर सीढ़ी लगाकर घर में घुसे थे 3 बदमाश, महिला के हाथ पैर बांधकर बाथरूम में बंद किया, महिला के देवर ने थी थाने में तहरीर, थाना बछरायूं क्षेत्र का मामला.

➡आगरा - हिरण के अंग बेचने की सूचना पर पर छापा, वन विभाग और पुलिस टीम ने की छापेमारी, प्रोविजन स्टोर पर हो रहा हिरण के अंग का व्यापार, हिरण के तीन सींग, दुर्लभ वनस्पति किया बरामद, पुलिस ने दुकानदार को हिरासत में लिया, फतेहाबाद कस्बे के गांधी चौक का मामला.

➡आगरा- तालाब में डूबकर बच्चे की दर्दनाक मौत, घर के पीछे तालाब में बच्चे की डूबकर मौत, खेलते-खेलते बच्चा पहुंचा था तालाब के किनारे, बच्चे की मौत से परिवार में मचा कोहराम, बरहन के गांव डेरा बंजारा सेहफूट की घटना.

➡अमेठी - अपराधी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, अपराधियों के परिजनों ने पुलिस पर किया हमला, लंबे समय से कई मामलों में फरार चल रहा था, प्रभारी निरीक्षक श्यामसुंदर सहित सिपाही घायल, कोतवाली क्षेत्र के बिराहिनपुर गांव का मामला.

➡हरदोई- फैक्ट्री के बाहर खड़े युवक को गुंडों ने पीटा, 2 नामजद सहित 20 पर एफआईआर दर्ज, औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री के बाहर हुई मारपीट, कर्मचारी को लाठी डंडे,धारदार हथियारों से पीटा, युवक का सिर फटा दो लोगों को आई चोटें, सण्डीला कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡कौशांबी - तेज रफ्तार कंटेनर में बाइक सवार को दौंरा, हादसे में बाइक सवार महिला की हुई मौत, घायल युवक मूरतगंज पीएचसी में भर्ती, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोखराज थाना क्षेत्र के पेट्रोल टंकी की घटना.

➡प्रतापगढ़- छात्र की गला दबाकर की गई निर्मम हत्या, मामूली बात को लेकर उतारा मौत के घाट, हत्यारों ने हत्या कर शव झाड़ी में फेंका, फतनपुर थाना के पूरेखरगराय की घटना.

➡ललितपुर - चोर को पेड़ से बंधक बनाकर जमकर पीटा, सोशल मीडिया पर फोटो वीडियो वायरल, ग्रामीणों ने चोर को डायल 112 को सौंपा, थाना जखोरा क्षेत्र बांसी गांव का मामला.

➡महराजगंज- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, श्यामदेउरवा थाने के रामपुर की घटना.

👉उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव पर बड़ा ऐलान, यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले 31 मार्च 2021 तक होंगे पंचायत चुनाव ।
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर चल रही काफी दिनों की उहाफोह अब कुछ कुछ साफ हो गई है। उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव मार्च 2021 को होंगे! पंचायत चुनाव को लेकर हुई बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 मार्च तक चुनाव कराने का निर्देश जारी किया है। जिसके बाद पंचायत विभाग के अफसर अलर्ट हो गए हैं। वोटर लिस्ट और परिसीमन फाइनल करने के काम में तेजी आ गई। पर अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह ने बताया कि अभी कोई डेडलाइन तय नहीं है ग्राम पंचायत का कार्यकाल 25 दिसम्बर को होगा भंग :- यूपी में 25 दिसम्बर के बाद ग्राम पंचायतों का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। 25 दिसम्बर की आधी रात से सभी ग्राम पंचायतें भंग हो जाएंगी। और जब तक चुनाव नहीं पूरे होते तब तक सभी अधिकार पंचायतीराज अधिनियम के तहत एडीओ स्तर के प्रशासक नियुक्त किए जाएंगे।
मार्च तक पंचायत चुनाव कराएं जाय सीएम -
योगी सरकार की मंशा है कि ग्राम पंचायत चुनाव यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 से पहले हो जाए। 

👉आगरा- कैंटर ने कार सवार व  साइकिल सवार को रौंदा 3 की मौत एक घायल।
मौके पर तीन कार सवार व एक साइकिल सवार की मौत।
आगरा फतेहाबाद मार्ग पर दर्दनाक सड़क हादसा 3 की मौत एक गंभीर रूप से घायल।
घटना की सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस।
थाना डौकी   क्षेत्र के अंतर्गत कुंडोल पेट्रोल पंप के पास का पूरा मामला।

👉खुर्जा पुलिस ने कछुओं की तस्करी का बड़ा खुलासा,लाखों की बताई जा रही हैं कीमत..
👉 कछुओं की तस्करी पर बड़ा खुलासा
👉 खुर्जा पुलिस ने कछुओं की तस्करी बड़ा खुलासा
 👉  पुलिस ने कछुओं को कब्जे में लेकर गंगा में छोड़ा
 👉लोखों में बताई जा रही है कछुओं की कीमत
 👉पुलिस ने जताया कछुओं की तस्करी का अंदेशा
👉यूपी के खुर्जा में कछुओं की तस्करी का बड़ा खुलासा

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन