समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 दिसंबर 2020

👉कासगंज : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम 2020-21 जनपद के तीनों तहसीलों पर 15-12-20 को सम्पन्न होगा ।

तहसील कासगंज ब्लॉक में 7, सोरों ब्लॉक में 7,पटियाली ब्लॉक में 7, गंजडुंडवारा ब्लॉक में 7, सिढ़पुरा ब्लॉक में 7, सहावर ब्लॉक में 7, अमांपुर ब्लॉक में 7, कुल जोड़े 49 को विवाह सूत्र में बांध जाएगा ।
कासगंज नगर पालिका में 3, सोरों नगर पालिका में 3, बिलराम नगर पंचायत में 1, पटियाली नगर पालिका में1, गंजडुंडवारा नगर पालिका में 3, सिढ़पुरा नगर पंचायत में 1, मोहनपुर नगर पंचायत में 1, भरगैन नगर पंचायत में 1,सहावर नगर पालिका में 1, अमांपुर नगर पंचायत में 1, कुल 16 जोड़ो को पवित्र सूत्र में बांधा जाएगा। 
जनपद में 65 जोड़ो का होगा सामूहिक विवाह।

👉सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर
चुनाव आयोग ने यूपी में पंचायत चुनाव सात चरणों मे कराने का लिया फैसला, खबर 

पहला चरण - 11 अप्रैल 
सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर

दूसरा चरण  18 अप्रैल 
नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी

तीसरा चरण - 23 अप्रैल 
मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली, पीलीभीत 

चौथा चरण - 29 अप्रैल 
शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिक, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर

पांचवा चरण - 6 मई धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौसांबी, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, कैसरगंज, गोंडा*

छठा चरण - 12 मई
सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीरनगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर, भदोही
 
सातवां चरण - 19 मई
महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, राबर्टसगंज।

➡लखनऊ- युवक ने पुलिस चौकी में अपना गला काटा, घटना से पुलिस ने महकमे में मचा हड़कंप, आनन-फानन में अस्पताल में कराया भर्ती, मोबाइल चोरी मामले में पुलिस ने पकड़ा था,पहले भी कई बार जेल जा चुका है युवक, युवक ने ब्लेड से काटा अपना गला, नाका थाने की दुगावां पुलिस चौकी का मामला. 
➡बदायूं - ट्रैक्टर ट्रॉली से डीजे बच्चों के ऊपर गिरा, हादसे में 2 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत, हादसे में 2 मासूम बच्चे गंभीर घायल, लेंटर के छज्जे से टकराकर हुआ हादसा, दोनों घायल बच्चे अस्पताल भेजे गए, बिसौली इलाके के बसई गांव की घटना।
➡मेरठ- मेरठ में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, पिता ने 3 बच्चों,पत्नी की गला दबाकर की हत्या , पत्नी और बच्चों की हत्या के बाद खुद किया सुसाइड, पिता ने पत्नी,3 बच्चों को मारकर किया सुसाइड, घरेलू विवाद के चलते पत्नी-बच्चों की निर्मम हत्या, पुलिस हत्या,आत्महत्या के कारणों की जांच में जुटी, परीक्षितगढ़ थाना के कस्बा परीक्षितगढ़ का मामला। 
 
➡हाथरस- युवक के हाथ में ही स्मार्ट फोन में धमाका, MI Note9 स्मार्टफोन धमाके के साथ फटा, स्मार्ट फोन के फटने से मचा हड़कंप, हाथरस गेट के बागला कॉलेज के पास का मामला। 
➡कानपुर- भ्रष्ट लेखपालों पर कार्रवाई से बच रहा प्रशासन, विभागीय कार्रवाई के आदेश की हो रही अनदेखी, एक तहसील में सालों से जमे हैं भ्रष्ट लेखपाल, सरकारी जमीनों की खरीद फरोख्त में हैं लिप्त , जिले में भूमाफिया और लेखपालों में साठगांठ। 
➡ग्रेटर नोएडा- जेवर एयरपोर्ट का डिजाइन हुआ फाइनल, ज्यूरिक कम्पनी ने फाइनल किया डिजाइन, डिज़ाइन और लेआउट किया गया जारी,  ज्यूरिक ने 3 कंपनियों को मिला था जिम्मा, 3 कम्पनियों ने मिलकर तैयार किया डिजाइन, यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बनेगा जेवर एयरपोर्ट।
➡कुशीनगर- 2 बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत,  हादसे में 2 लोगों की दर्दनाक मौत,  पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजे, हाटा क्षेत्र में झांगा के बेलवां का मामला।  
➡सोनभद्र- 8 दिसम्बर को महिला का हत्या का खुलासा,  पुलिस ने हत्यारोपी युवक को अरेस्ट किया, जुगैल के चकवरिया में मिला था महिला का शव।  
➡सुल्तानपुर- मामूली विवाद में जमकर फायरिंग, मामूली विवाद में युवक पर फायरिंग, गोली लगने से युवक गंभीर घायल, घायल युवक जिला अस्पताल रेफर, गोसाईंगंज के जासापारा की घटना।
➡ग्रेटर नोएडा - कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, आग लगने से आसपास में मची अफरा-तफरी, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची दमकल की गाड़ी,दादरी के आरजी गार्डन के पीछे की घटना.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन