समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

24 दिसम्बर 2020

👉 कासगंज : ग्राम हिम्मतपुर सई में 22/12/2020को डाइट का शिलान्यास करने आए एटा कासगंज के लोकप्रिय सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया साथ में हम सभी के जनप्रिय नेता सम्माननीय कासगंज सदर विधायक ।
 देवेंद्रसिंह राजपूत, अमापुर विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह लोधी को योगेंद्र सिंह राजपूत ने चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया और साथ आए भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यकारिणी के सदस्य श्रीमान राजवीर भल्ला जी महामंत्री कासगंज किसान यूनियन नेता डॉक्टर खूब सिंह लोधी व डीएस लोधी श्रीमान  प्रवेंद्र सिंह राणा जी को शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया । भाजपा मंडल उपाध्यक्ष वरोजगार सेवक संघ जिलाध्यक्ष अध्यक्ष योगेंद्र सिंह राजपूत ।


👉कासगंज : ग्राम प्रधानों का 25 दिसम्बर को कार्यकाल समाप्ति को लेकर प्रधानों ने अपर जिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन ।
प्रशासक सहायक विकास अधिकारी को बनाये जाने पर सरकार ने चुनाव करने चाहिए लेकिन अभी तक चुनाव नही कराए गए । 
प्रधानों की मांग 423 ग्राम पंचायतों की देखभाल 7 सहायक विकास अधिकारी कैसे करेंगे । सरकार से जल्द ग्राम प्रधान चुनाव कराने की मांग, अपर जिलाधिकारी को दिया कलेक्ट्रेट परिसर पर ज्ञापन....

👉 एटाक्षेत्र में ठंडी रोटी देने को लेकर हुये विवाद में दो युवकों ने ढाबा मालिक को गोली मार दी ।
  • बस अड्डे के सामने ज्योति होटल के नाम से अवधेश यादव ढाबा चलाते हैं। खाने के दौरान ठंडी रोटी देने को लेकर अवधेश और युवकों के बीच विवाद हो गया ।

 उत्तर प्रदेश में एटा जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र में ठंडी रोटी देने को लेकर हुये विवाद में दो युवकों ने ढाबा मालिक को गोली मार दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने गुरूवार को बताया कि बस अड्डे के सामने ज्योति होटल के नाम से अवधेश यादव ढाबा चलाते हैं। बीती रात साढ़े ग्यारह बजे के आसपास दो लड़के आये और खाने का आर्डर दिया। खाने के दौरान ठंडी रोटी देने को लेकर अवधेश और युवकों के बीच विवाद हो गया। एक युवक ने लाइसेंसी पिस्टल से होटल स्वामी को गोली मार दी। उन्होने बताया कि गोली उसकी दाहिनी जांघ में लगा है। 


👉 कासगंज : भाजपा जिला कार्यालय पर आज एक बैठक आयोजित की गई बैठक में मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री अनिल शर्मा रहे विशिष्ट अतिथि ठाकुर श्योराज सिंह रहे बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने की। 
आज की बैठक में मुख्य अतिथि अनिल शर्मा ने बताया  25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई जाएगी जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा जिले के प्रत्येक ब्लॉक पर किसान सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे किसान सम्मेलन की जिम्मेदारी भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों को दे दी गई है जो अपने-अपने ब्लॉक में जाकर किसान सम्मेलन करके किसानों को किसान बिल से फायदे के बारे में बताएंगे। कृषि सुधार कानून के बारे में विपक्ष द्वारा किसानों के बीच जो भ्रम फैलाया जा रहा है उसको दूर करेंगे। उन्होंने बताया कि किसान बिल का विरोध विपक्ष की अपनी रणनीति है जबकि इस किसान बिल से पूरे भारत के किसानों को बहुत लाभ मिलेगा, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों के लिए समय समय पर कई योजनाएं लाकर किसानों को फायदा पहुचा रहे हैं केंद्र सरकार की किसानों के फायदे के लिए पहले से ही काफी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनमें प्रधानमंत्री किसान योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शामिल हैं।
विशिष्ट अतिथि ठाकुर श्योराज सिंह ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की  जयंती पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री किसान निधि के अंतर्गत 9 करोड़ किसान परिवारों को 18 हजार करोड रुपये का हस्तांतरण सीधे किसानों के खाते में करेंगे। केंद्र सरकार की किसान संबंधी योजनाएं है, उसको कार्यकर्ता प्रत्येक ब्लॉक पर किसान सम्मेलन करके हर किसान को इसके बारे में बताएं और प्रत्येक बूथ, सेक्टर, पर इसके बारे में किसानों को बताएं। बैठक को भाजपा जिलाध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी ने भी संबोधित किया। उन्होंने बताया सभी जिले के पदाधिकारी मंडलों के पदाधिकारी सेक्टर संयोजक बूथ संयोजक अभी से लग जाएं। किसान सम्मेलन को सफल बनाने में और गांव गांव जाकर किसान बिल के बारे में चर्चा करके इस बिल के फायदे के बारे में किसानों को विस्तृत जानकारी दें। मंच का संचालन जिला महामंत्री नीरज शर्मा ने किया।मंच पर मौजूद लोगों में प्रभारी मंत्री अनिल शर्मा, ठाकुर श्योराज सिंह, जिलाध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी, सदर विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत,अमांपुर विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह,पटियाली विधायक ममतेश शाक्य,राजवीर भल्ला,नीरज शर्मा,नवल कुलश्रेष्ठ, गौरी शंकर शर्मा,ज्ञान प्रकाश गुप्ता,डॉ बीड़ी राणा,ज्ञान प्रकाश गुप्ता,रमेश साहू,सतेंद्र कश्यप,संजय सोलंकी,प्रवेंद्र राणा,रविंदर लोधी उपस्थित रहे। बैठक में मुख्य रूप से सुरेश माहेश्वरी, शिवकुमार भारद्वाज, उत्तमचंद पाथरे, संजीव चौहान,रामनिवास राजपूत,अनुरोध प्रताप सिंह,रामगोविंद महेरे, कृष्णकांत वशिष्ठ, रविंद्र ब्रह्मचारी,केपीसिंह,डॉ खूब सिंह,शरद गुप्ता, जिलामीडिया प्रभारी केके सक्सेना,संजय दुवे,भारत गुप्ता,रुद्र प्रताप सिंह,अखंड प्रताप सिंह,मोहकम सिंह,नीटू शर्मा,लालता लोधी,अर्जुन वैश्य,रामप्रताप सिंह,आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

👉 उदयपुर : 13 सूत्री मांगों को लेकर आई एफ डब्ल्यू जे पत्रकार संघ खेरवाड़ा ऋषभ देव प्रसाद ब्लॉक की ओर से ज्ञापन सौंपा ।
खेरवाड़ा_गुरुवार को मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के नाम उपखंड अधिकारी खेरवाड़ा प्रमोद सीरवी को पत्रकार हितों की विभिन्न मांगों को लेकर आई एफ डब्ल्यू जे खेरवाड़ा ऋषभदेव प्रसाद ब्लॉक की ओर से ज्ञापन सौंपा गया।.... रिपोर्ट संजय मेघवाल

➡देहरादून- CM त्रिवेंद्र रावत के सलाहकार पर उठी ऊंगली, विपक्ष ने विधानसभा में उठाया भ्रष्टाचार का मुद्दा,सलाहकार केएस पंवार की कंपनी का मुद्दा उठाया,म्यूचल कंपनी ने 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग की है, विपक्ष ने सदन में भ्रष्टाचार पर काटा हंगामा, शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन विपक्ष का हंगामा, विपक्ष ने नियम 310 के तहत चर्चा की मांग की, CBI जांच पर चर्चा की मांग पर अड़ा रहा विपक्ष, स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने नहीं दी चर्चा की अनुमति.
➡लखनऊ- क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर पुलिस अलर्ट, राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चेकिंग, हजरतगंज,छोटा-बड़ा इमामबाड़ा में चेकिंग की, त्योहार,उत्सव तक जारी रहेगी वाहन चेकिंग.
➡लखनऊ- नगर निगम मुख्यालय में हुई महत्वपूर्ण बैठक, वर्ष 2020-21 का बजट सर्वसम्मति से पास, 20.50 अरब का बजट सर्वसम्मति से पास हुआ , महापौर संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में बैठक, कार्यकारिणी समिति ने सर्वसम्मति से पास किया.
➡लखनऊ- युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, पत्नी से विवाद के बाद लगाई आग, सिपाही की बहादुरी से कई जानें बची, पुलिस की सूझबूझ से दूसरा सिलेंडर निकाला, आग में झुलसे सिलेंडर को निकाला बाहर  , आग लगाने से एक सिलेंडर फटा था, पहली पत्नी से अलग रहता था युवक, दूसरी पत्नी के साथ लिव इन में था, बाजार खाला थाने के ऐशबाग का मामला.
➡गाजीपुर- मुख्तार अंसारी के बेटों की जमानत खारिज, दोनों बेटों की अग्रिम जमानत की गई खारिज, जिला एवं सत्र न्यायालय से जमानत खारिज, ADJ III कोर्ट ने अग्रिम जमानत की खारिज, जिले के गजल होटल की जमीन का मामला.
➡प्रयागराज- 2019 PCS की मुख्य परिक्षा का परिणाम घोषित, PCS के 338 पदों के लिए 811 अभ्यार्थी सफल, सफल अभ्यार्थी साक्षात्कार में होंगे शामिल, यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव ने दी जानकारी.
➡कौशाम्बी 22 लोगों की आरसी हुई जारी, समाज कल्याण विभाग पहले करा चुका FIR, 22 लोगों को मृतक दिखाकर ली थी धनराशि, समाज कल्याण विभाग से लिए थे खाते में पैसे , फ्रॉड कर लाभ लेने वालों पर होगी कार्रवाई ,मंझनपुर के हकीमपुर,कायमपुर का मामला.
➡सहारनपुर- वैक्सीन के रखरखाव के लिए निरीक्षण, देवबन्द में मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण, मंडलायुक्त एवी राजमौली ने किया निरीक्षण .
➡गोरखपुर- छठी मंजिल से गिरकर इंजीनियर की मौत, इंजीनियर की संदिग्ध मौत से उलझा मामला, आत्महत्या और हादसा में उलझी पुलिस, छत से गिरते वीडियो CCTV में कैद हुआ, झारखंड का रहने था मृतक इंजीनियर सूरज, HURL कंपनी में इंजीनियर था मृतक सूरज, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, चिलुआताल क्षेत्र के फर्टिलाइजर का मामला.
➡मेरठ- पुलिस ने महिला समेत 3 वांछित किए अरेस्ट, वांछित जीशान,नवाब,शाहिदा को किया अरेस्ट, तीन तलाक, दहेज के मामले में चल रहे थे फरार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की गिरफ्तारी, किठौर पुलिस ने कस्बा किठौर से की गिरफ्तारी.
➡हरदोई- लिमिटेड कंपनी के ऑफिस में गुंडई, एक युवक को लाठी डंडे से पीटा गया, गुंडों की पिटाई से युवक हुआ घायल, गुंडों की गुंडई सीसीटीवी कैमरे में कैद, 2 गुंडों को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा, बिलग्राम कोतवाली इलाके की घटना.
➡मेरठ- बंधुआ मजदूरी की शिकायत पाई गई झूठी, लेबर इंस्पेटर-SDM ने की भठ्ठे पर छापेमारी, बंधुआ मजदूरी की शिकायत पाई गई झूठी, 7 परिवार के सभी लोगों घर भेजा गया, दिल्ली पटियाला कोर्ट में की थी शिकायत, सरूरपुर के करनावल के ईट के भट्टे का मामला.
➡गोरखपुर- STF गोरखपुर यूनिट को बड़ी सफलता, 9 शातिर गौ तस्करों को किया अरेस्ट, 150 गौवंश,5 ट्रक,नगद किया बरामद, चौरीचौरा के फुटहवा इनार से गिरफ्तारी.
➡कौशांबी- युवती ने खुदकुशी का किया प्रयास, प्रेम प्रसंग में खुद को लगाई आग, प्रेमी के शादी से इंकार पर उठाया कदम, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, युवती को प्रयागराज के SRN किया रेफर , युवक के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया, सैनी कोतवाली के सिराथू वार्ड 9 का मामला.
➡फर्रुखाबाद - मामूली विवाद में महिलाओं के साथ मारपीट, महिलाओं,बच्चियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, गुंडों ने घर घुसकर महिलाओं को पीटा, महिला की बेटियों समेत 4 लोग घायल , घायलों को सीएचसी में कराया गया भर्ती, पुलिस ने पीड़ित महिला की नहीं सुनी शिकायत,थानाध्यक्ष ने भी पीड़िता को थाने से भगाया,कमालगंज थाना क्षेत्र के खुदागंज का मामला.
➡मुरादाबाद- दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री का आगमन, राजेंद्र पाल गौतम का कल मुरादाबाद आगमन, कल सुबह सर्किट हाउस मुरादाबाद पहुंचेंगे मंत्री, जिले में कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक, कल दोपहर 1 बजे पत्रकारों से करेंगे प्रेस वार्ता.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन