समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

23 दिसम्बर 2020


➡दिल्ली- अपने खून से जनता को पत्र लिखेंगे किसान, किसान दिवस पर एक समय का उपवास रखने को कहेंगे, किसान आंदोलन का समर्थन करने का आह्वान करेंगे, गाजीपुर बॉर्डर पर दोपहर 2 बजे खून से पत्र लिखेंगे. 
➡लखनऊ- बोइशाली सिन्हा ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की, आर्ट और कल्चर विंग का प्रदेश अध्यक्ष बनाई गईं,प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने पार्टी ज्वाइन कराई,कई लोगों ने आज आप पार्टी की सदस्यता ली.

➡लखनऊ- कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दकी का बयान - 'प्रदेश से लेकर केंद्र तक हालात खराब है', '1 रुपए भी गन्ने का दाम नहीं बढ़ाया गया', भुगतान न होने से किसान गन्ना जला रहे', 'किसान आत्महत्या करने को मजबूर है', 'जबकि गन्ना मिल मालिक मौज में है। 

➡लखनऊ- कांग्रेस के किसान महापंचायत में 5 प्रस्ताव रखे गए, किसानों के समर्थन में लड़ाई जारी रखने का प्रस्ताव, बकाया गन्ना भुगतान कराने का प्रस्ताव रखा गया, आवारा पशुओं से नुकसान के मुआवजे का प्रस्ताव, कांग्रेस कार्यालय पर किसान महापंचायत कार्यक्रम.

➡लखनऊ - शाहजहांपुर जिला कारागार प्रकरण मामले की जांच, आशाराम बापू के शिष्यों के कंबल वितरण का मामला, DG जेल आनंद कुमार ने मामले में जांच के दिए आदेश, डीआईजी जेल आरएन पांडे को मामले की जांच सौंपी, जांच रिपोर्ट पर दोषी अफसरों पर होगी कार्रवाई.
➡लखनऊ- विकास दुबे के भाई दीपक दुबे ने सरेंडर किया, लखनऊ जिला कोर्ट में दीपक दुबे ने सरेंडर किया, पुलिस ने बिकरू कांड केस में आरोपी बनाया था.

➡बदायूं - संदिग्ध हालत में युवक की मौत, प्रधान समेत कई पर मारपीट कर हत्या का आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मृतक की शिकायत पर कल गांव में आई थी जांच, प्रधान के खिलाफ कल गांव में आई थी जांच, सहसवान कोतवाली के गांव सिरकी दमम्मू मामला.

➡बदायूं - किसान मेला कृषक वैज्ञानिक संवाद का आयोजन, कार्यक्रम में शामिल हुए नगर विकास राज्यमंत्री, आंवला और बदायूं सांसद, DM,SSP भी शामिल, अथितियों ने प्रदर्शनी का किया अवलोकन, मेले में किसानों को दी गईं महत्वपूर्ण जानकारियां, बदायूं क्लब में हुआ कार्यक्रम का आयोजन.

➡अयोध्या- अलग-अलग टुकड़ी में पहुंचे कांग्रेसी, घंटों चली पुलिस और कांग्रसियों में लुका-छिपी, सांसद लल्लू सिंह का घेराव करने पंहुचे कांग्रेसी, आवास पर पहुंचने से पहले ही किया गया गिरफ्तार, जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव की अगुवाई में प्रदर्शन.

➡प्रयागराज- माघ मेला कार्यालय पर संतों का धरना, खाक चौक व्यवस्था समिति के संतों का धरना, दो टुकड़ों में जमीन आवंटन से नाराज हैं संत, एक साथ जमीन आवंटन की मांग को लेकर धरना, सभी मुकाम धारी दे रहे धरना, माघ मेला बसने के पहले संतो में नाराजगी.

➡आगरा- गुंडों ने एक परिवार को बेरहमी से पीटा, पीड़ित परिवार ने थाने में दी तहरीर, पीड़ितों की तहरीर बदलकर लिखा गया केस, स्थानीय पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, गुंडों की गुंडई का वीडियो हुआ वायरल, थाना मलपुरा के नगला बसुआ का मामला.

➡नोएडा- चिल्ला बोर्डर पर किया गया हवन पूजन, स्व.चौधरी चरण सिंह का जन्मदिन मनाया गया, चौधरी चरण सिंह की तस्वीर पर फूल अर्पण किए, 23 दिन से चिल्ला बोर्डर पर चल रहा है प्रदर्शन, सैकड़ों की तादाद में किसान बॉर्डर पर मौजूद, दोपहर का खाना भी आज त्यागा किसानों ने.

➡कानपुर- किसानों के समर्थन में कांग्रेस का प्रदर्शन, थाली बजाकर कृषि कानून का विरोध किया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष की अगुवाई में प्रदर्शन, पार्टी कार्यालय में एकत्रित हुए कार्यकर्ता, किसान कानून को वापस लेने की मांग की.

➡कानपुर - डिप्टी सीएम केशव मौर्य का कार्यक्रम, कार्यक्रम स्थल पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी, सीडीओ, एडीएम और एसपी ग्रामीण पहुंचे मौके पर , कार्यक्रम स्थल जाकर लिया तैयारियों का जायजा, 25 तारीख को महाराजपुर आएंगे केशव मौर्य, अटल जी की जयंती पर किसान संवाद में होंगे शामिल,महाराजपुर स्थित स्कूल ग्राउंड में होगा कार्यक्रम.

➡कुशीनगर - वाहन लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार , लूट की बोलेरो और 3 बाइक बरामद , तीनों के पास से 2 तमंचा-कारतूस बरामद , गाड़ी बुक करके सुनसान इलाके में करते थे लूट, तीनों लुटेरों पर 17 अपराधिक मुकदमे हैं दर्ज, स्वाट टीम, कसया पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡औरैया- DIOS का रिश्वत मांगते ऑडियो वायरल, मृतक आश्रित से मांग रहे 10 लाख रूपए, लिपिक पद पर नौकरी देने के लिए घूस मांगी, DIOS ने बाबू से मिलकर रिश्वत देने को कहा, युवक के पिता की बीमारी से हुई थी मौत, किडनी ट्रांसप्लांट के दौरान हो चुकी है मौत.

➡मुजफ्फरनगर- हिस्ट्रीशीटर बदमाश भूपेंद्र बाफर पुलिस का एक्शन, बदमाश भूपेंद्र की 2.5 करोड़ की संपत्ति सील, पुलिस- प्रशासन ने मेरठ में की 14 (1) की कार्रवाई, रोहित सांडू को भूपेंद्र ने कराया था फरार
भूपेंद्र पर लूट-हत्या, अपहरण, डकैती के 17 केस , अपराध से अर्जित करोड़ों की संपत्ति पर कार्रवाई, मेरठ जनपद के बाफर गांव निवासी है बदमाश भूपेंद्र.

➡मुजफ्फरनगर- BJP नेता की हत्या के आरोपी को गोली मारी, कार सवार बदमाशों ने युवक पर फायरिंग की, BJP नेता धारा सिंह की युवक ने हत्या की थी, जेल से जमानत पर रिहा हुआ था घायल युवक, गंभीर हालत में युवक हॉस्पिटल में हुआ भर्ती, कोर्ट में तारीख पर जाते समय गोली मारी गई, चरथावल क्षेत्र के पावटी खुर्द झाल में मारी गोली. 

➡मेरठ - गैंग्स्टर भूपेंद्र बाफर पर पुलिस का शिकंजा शुरू, डिफेंस कॉलोनी की कोठी पर चस्पा हुआ नोटिस, बेशकीमती कोठी की कुर्की के लिए नोटिस चस्पा, वेस्ट यूपी का कुख्यात गैंगस्टर है भूपेंद्र बाफर, मुजफ्फरनगर पुलिस का गैंगस्टर है भूपेंद्र बाफर.

➡वाराणसी  - IIT बीएचयू में इसरो खोलेगा रीजनल सेंटर, अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने की पहल, 3 राज्यों के संस्थानों का नेतृत्व करेगा BHU, बीटेक, एमटेक और शोध छात्र भी कर सकेंगे अध्ययन.

➡नोएडा- चिल्ला बॉर्डर पर किया गया हवन पूजन, स्व.चौधरी चरण सिंह का जन्मदिन मनाया गया, चौधरी चरण सिंह की तस्वीर पर फूल अर्पण किए, 23 दिन से चिल्ला बोर्डर पर चल रहा है प्रदर्शन, सैकड़ों की तादाद में किसान बॉर्डर पर मौजूद, दोपहर का खाना भी आज त्यागा किसानों ने.

👉बिहार : 22 दिसंबर 2020 राष्ट्रीय कौशल शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान के द्वारा भागलपुर जिले में संचालित हो रही महिला प्रशिक्षण केंद्र में लगभग एक सौ युवतियां और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण दिया गया था जिसके तहत प्रशिक्षण पूरा होने के बाद ब्यूटीशियन का प्रमाण पत्र भागलपुर शहर के पूर्व मेयर श्री दीपक भुवानिया, सामाजिक  कार्यकर्ता सौरभ झा सुजीत, संस्था के सदस्य बाल कृष्ण मोयल, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा के प्रशिक्षक डॉ सत्यदेव कुमार यादव जी एवं संस्था संचालक कन्हैया खंडेलवाल ने संयुक्त रूप से प्रमाण पत्र वितरण किया ।

पूर्व में प्रशिक्षण प्राप्त सैकड़ों युवतियां और महिलाओं को सिलाई कटाई, ब्यूटीपार्लर का प्रशिक्षण प्रमाणपत्र पाने वालों क1 प्रशिक्षणार्थी सीमा परवीन, तरन्नुम, सोनी, जूली, पूजा, केजी, सोनम कुमारी, हिमांशु सुप्रिया, नगमा खातून, कायनात परवीन, पुष्पा देवी, पूजा कुमारी, इत्यादि सफलता को प्रमाण पत्र दिया गया 
जो अपने आप को आत्मनिर्भर बनाते हुए जनहित, लोकहित में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य कर उन्हें पैरों पर खड़ी करेंगे, 
साथ ही राष्ट्रीय कौशल शिक्षण प्रशिक्षण संस्था द्वारा संचालित महिला प्रशिक्षण केंद्र में आज से नए बैच का प्रारंभ किया गया 
नए बैच का उद्घाटन भागलपुर शहर के पूर्व मेयर श्री दीपक भुवानिया एवं सामाजिक कार्यकर्ता सौरभ झा सुजीत संस्था के संचालक कन्हैया खंडेलवाल ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया ।
इस मौके पर सैकड़ों युवतियां और महिलाएं उपस्थित थी प्रशिक्षण केंद्र में इस मौके पर आई हुई सभी नई प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण टूल किट बैग दीया गया टूल किट बैग पाकरप बहुत ही खुश हुए ।
प्रशिक्षक के तौर पर सोनी कुमारी रेखा देवी और पम्मी कुमारी ने सभी सफलता प्राप्त विद्यार्थियों को हौसला कर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी ।
साथ ही भागलपुर के पूर्व मेयर ने सभी सफलता प्राप्त विद्यार्थियों को अपने पैरों पर खड़ी होने में और सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ लेकर आत्मनिर्भर बनने के दिशा में कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान किए वहीं संस्था के संचालक कन्हैया खंडेलवाल ने बताया कि संस्था अब तक 20,000 से ज्यादा युवती और महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बना चुकी है और यह समाज संस्था आने भी कई जगह प्रशिक्षण केंद्र संचालित कर रही है ।
स्थान मोजाहिदपुर थाना के पीछे फ्लोर मिल केंपस गुरहट्टा चौक के पास भागलपुर बिहार ।
----------------------------

👉 लखनऊ :  पुलिस महकमे की जर्जर इमारतें होंगी ध्वस्त, पढ़ें योगी सरकार के महत्वपूर्ण फैसले ।
प्रदेश कैबिनेट ने गृह विभाग के प्रस्ताव पर पुलिस महकमे की कंडम हो चुकी इमारतों को ध्वस्त करने की मंजूरी दे दी है। पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में पुलिस महकमे की कंडम हो चुकी इमारतों को गिराने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा है ।
कई जिलों के कलेक्ट्रेट व तहसीलों में नए अनावासीय भवन बनने का रास्ता साफ। प्रदेश केजौनपुर, फतेहपुर, इटावा, हरदोई, अलीगढ़, बुलंदशहर व वाराणसी में कलेक्ट्रेट या तहसीलों के अनावासीय भवनों के पुनर्निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। प्रदेश कैबिनेट ने इसके लिए इन जिलों में निष्प्रयोज्य व जर्जर हो चुके 25 भवनों को ध्वस्त करने से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इन भवनों के ध्वस्तीकरण से 2 करोड़ 10 लाख 24 हजार रुपये का नुकसान होगा। इसे बट्टे खाते में डालने का फैसला किया गया है। जौनपुर के मछलीशहर, मड़ियाहू व केराकत तहसील, फतेहपुर में बिंदकी तहसील, हरदोई में शाहाबाद तहसील के अनावासीय भवनों का पुनर्निर्माण तथा वाराणसी के तहसील सदर के अनावासीय भवनों का निर्माण किया जाना है।
इसी तरह इटावा कलेक्ट्रेट परिसर में सीआरए कार्यालय भवन तथा अलीगढ़ व बुलंदशहर कलेक्ट्रेट के अनावासीय भवनों का पुनर्निर्माण होना है। इनके निर्माण के लिए इन तहसीलों व कलेक्ट्रेट परिसरों में पूर्व से संचालित 25 निष्प्रयोज्य भवनों, आवासों, कार्यालयों को ध्वस्त करने की सहमति दे दी गई है।
➡लखनऊ- प्रदेश में 28 नई नगर पंचायत बनाने का फैसला, गोरखपुर-बनारस में 9 नगर पालिका का विस्तार, गोरखपुर-बनारस में 12 नगर पंचायतों का विस्तार, सरकार का कैबिनेट बाई सर्कुलर के जरिए फैसला, 276 गांवों को शामिल करते हुए 28 पंचायत बनी.

➡कन्नौज- शादी में असलहे का प्रदर्शन करने का मामला, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, अवैध असलहा के साथ किया था प्रदर्शन, सोशल मीडिया पर फोटो हुई थी वायरल, कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर केस, लड़की पक्ष के लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा , ठठिया क्षेत्र के सिखराजपुर गांव का मामला

➡आगरा- यमुना एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा, कार सवार 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत, कंटेनर से टकराकर कार में लगी थी आग, कार सवार मांगते रहे मदद,नहीं मिली मदद, एक घंटे बाद भी नहीं पहुंची पुलिस-दमकल, गलत दिशा से आ रहे कंटेनर ने मारी टक्कर

➡फर्रुखाबाद- दबंगों ने युवक को मारी गोली, गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल, परिजनों ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती, पीड़ित युवक का 2 दिन पूर्व हुआ था विवाद, समर्सिबल पाइपलाइन डालने पर हुआ था विवाद, विवाद के चलते दबंगों ने युवक को मारी गोली, कायमगंज कोतवाली के पैथान खुर्द की घटना.

➡ग्रेटर नोएडा- सीनियर छात्र के साथ कुकर्म करने का मामला, पुलिस ने आरोपी नाबालिग छात्र को हिरासत में लिया, दोनों छात्र एक ही स्कूल में करते थे पढ़ाई, पीड़ित छात्र ने चाइल्ड लाइन में की थी शिकायत, ग्रेटर नोएडा के बीटा टू थाना क्षेत्र का मामला.

➡मथुरा- कड़ाके की ठंड में जन जीवन अस्त व्यस्त, ठंड से बचने के लिए रैन बसेरा का सहारा लिया, देश भर से आए पर्यटक,श्रद्धालु पहुंचे रैन बसेरा, सहायक नगर आयुक्त ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा. 

➡मेरठ- प्रधानमंत्री आवास योजना में फेल MDA, परतापुर योजना के लिए नहीं मिले ठेकेदार, 2 बार पोर्टल पर अपलोड हुआ है टेंडर, योजना का टेंडर लेने को कोई तैयार नहीं, MDA अफसरों का मोटा कमीशन बना कारण, अफसरों के भ्रष्टाचार से अटक गई PM आवास योजना.

➡मेरठ - नगर आयुक्त की प्रताड़ना की शिकार सफाईकर्मी, बिना सूचना के नगर आयुक्त ने नौकरी से निकाला, ड्यूटी जॉइन करने पर मिली जानकारी, हुआ हार्टअटैक, सिटी के ईवज़ अस्पताल में भर्ती है सफाईकर्मी, अस्पताल के बाहर सफाईकर्मियों का हंगामा , नगर आयुक्त की तानाशाही से परेशान है कर्मी.

➡मेरठ- 3500 करोड़ का बाइक बोट घोटाला केस, EOW, STF को दीप्ति बहल की तलाश, 50 हजार की इनामी है आरोपी दीप्ति बहल, घोटाले के सरगना संजय भाटी की पत्नी है दीप्ति, गुरुग्राम, मेरठ में दीप्ति बहल की तलाश जारी.

➡कानपुर- अचानक बैंक का साइरन बजने से मचा हड़कंप, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर की जांच पड़ताल, बैंक मैनेजर के साथ पहुंचकर की जांच पड़ताल, साइरन बजने की वजह नहीं हो सकी स्पष्ट, बैंक ऑफ इंडिया की बाबूपुरवा शाखा का मामला.

➡कन्नौज - रेकी कर चोरी करने वाले गिरोह को दबोचा, सरगना समेत 3 शातिर को किया गिरफ्तार, मनोज उर्फ रुख्सार गिरोह के 3 शातिर गिरफ्तार, कई जिलों में बस यात्रियों को बनाते थे निशाना, इंदरगढ़ पुलिस ने फकीरपुरा के पास से दबोचा.

➡कौशाम्बी- व्यापारी मंडल की सभी इकाइयों को भंग कर दिया, प्रांतीय महामंत्री रमेश अग्रहरि ने सभी इकाइयों को भंग, प्रदेश स्तरीय संगठन के लिए होने वाले हैं चुनाव, इसके पहले नए सिरे से जिला इकाई का गठन होगा, युवा व्यापार मंडल,सभी नगर इकाइयों का गठन होगा, चुनाव की रूपरेखा तय कर ली गई है.

➡कौशाम्बी- एमपी में 15 दिसंबर को हादसे का मामला, भड़ेहरी गांव की एक और महिला श्रद्धालु की मौत, भड़ेहरी गांव के 3 लोगों की हो चुकी मौत, हादसे में घायल 21 लोगों का इलाज जारी है, कौशाम्बी के निजी अस्पताल में महिला की मौत.

➡फिरोजाबाद - बेसिक शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारी तबादला, डीएम की शिकायत पर शासन ने किया तबादला, तरुण कुमार को बदायूं भेजने के जारी किए आदेश, अलीगढ़ के मंडलीय शिक्षा निदेशक को जांच के निर्देश.

➡कौशाम्बी- चेकिंग में 1 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद, पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान किया बरामद, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, जलालपुर गोरियों रेलवे फाटक के पास पकड़ा.

➡मथुरा- स्थानीय लोगों ने रैन बसेरा के पास किया हंगामा, घर होने के बाद भी रैन बसेरा में रुकना चाहते थे, सहायक नगर आयुक्त ने लोगों को समझाया, मथुरा के भूतेश्वर चौराहे पर बना है रैन बसेरा.

➡मुरादाबाद- आजम खान की आज मुरादाबाद कोर्ट में होगी पेशी, एमपी एमएलए कोर्ट के एडीजे 5 कोर्ट में होगी पेशी, आज सुबह 11 बजे हो सकती है पेशी.

➡बिजनौर- सपा नेता शिवपाल यादव पहुंचे बिजनौर, पूर्व MLC बाबू जय सिंह के घर पहुंचे शिवपाल, बाबू जय सिंह के देहांत पर परिवार से मिलने पहुंचे, स्योहारा थाना के पट्टी इलाके में पहुंचे शिवपाल.

➡कौशाम्बी- खेत में युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप, सूचना पर पीड़ित परिजन मौके पर पहुंचे, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पूरामुफ्ती के अहमदपुर असरौली का मामला ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन