समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

26 दिसम्बर 2020

 

👉 एटा : सरकारी वकील की पिटाई का मामला सरकार की गले की फांस बनने लगा

उत्तर प्रदेश बार कौंसिल ने 26 दिसम्बर को प्रदेश भर विरोध का किया एलान

एटा। सोमवार 21 दिसम्बर को एटा के सरकारी वकील राजेन्द्र शर्मा एवं उनके परिवार को पीटे जाने और जेल भेजने के मामले को लेकर उत्तर प्रदेश बार कौंसिल बेहद गम्भीर हो गई है। कौंसिल के चेयरमेन जानकी शरण पांडेय ने कड़ा प्रतिवाद करते हुये प्रदेश के सभी जनपदों में विरोध का एलान कर दिया है। उन्होंने कहा है प्रकरण बेहद गम्भीर है अधिवक्ता के घर का दरवाजा तोड़ कर पुलिस ने बर्बर कार्यवाही की है और पूर्व परिवार को जेल भेजा है। उन्होंने कहा है प्रशासन की भूमिका संदिग्ध है। प्रत्येक जिले से अधिवक्ता विरोध प्रदर्शन करते हुये जिलाधिकारी के माध्यम से सरकार को ज्ञापन सौंपेगे।

  बार कौंसिल के उक्त आव्हान के बाद अधिवक्ता के शर्मनाक पुलिसिया उत्पीड़न के खिलाफ विरोध को मुखर स्वर मिल गए है समझा जा रहा अधिवक्ताओ की प्रतिष्ठा से जुड़ा यह उत्पीड़न एटा के प्रशासन की भूमिका एवं सरकार को कटघरे में खड़ा कर सकेगा?बताते हैं घटना से पूर्व ऐसी आशंका आला अफसरों से अधिवक्ता परिवार ने जताई थी और न्याय की मांग की थी।परन्तु उत्तर प्रदेश सरकार सहित पुलिस के तमाम अफसर अनसुनी करते रहे ।उल्टे जिला प्रशासन एवं पुलिस की सत्तारूढ़ दल के प्रतिपक्षियों को खुश किया गया।

 काले कोट के सारे बाजार अपमान को लेकर अधिवक्ता समाज बेहद आहत और उत्तेजित है। अब देखना एटा के सरकारी अधिवक्ताओं प्रतिष्ठा को आंच दिखाने बाला यह मामला क्या रंग लाता है. ??

👉 कासगंज : अमांपुर में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को किया याद।

अमांपुर । कस्बे में सुशासन दिवस के रूप में मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती। मोहनपुर रोड पर स्थित एम एन हीरो मोटर्स परिसर पर शुक्रवार देर शाम चैयरमेन चाँद अली की अध्यक्षता में सभासदगण, व गणमान्य लोगों ने भारत रत्न, सहृदय कवि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया। वही लोगों को मिष्ठान्न वितरण कर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री की 96 वीं जयंती हर्षोउल्लास और धूमधाम से मनाई। चैयरमेन चाँद अली ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी देश की जनता सहित सभी दलों के नेताओं के लिए सम्मानीय थे। सभी लोगों से उनके बताए रास्ते पर चलने का आहवान किया। इस दौरान अब्दुल कलाम, मनोज सोलंकी, बबलू यादव सभासद, दरवेश फौजी, आकाश गुप्ता सर्राफ, धीरज शाक्य सभासद, हनी गर्ग सभासद, ओमकार वर्मा सभासद, सन्जू साहू सभासद, यामीन कुरैशी, नफीस खान, सत्यप्रकाश गुप्ता, आकाश शाक्य, आदि मौजूद रहे। वही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रभारी चिकित्सक आशीष कुमार के नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई गई। इस दौरान डॉ गौरव तोमर, डॉ दिलीप कुमार गुप्ता, डॉ संजय यादव आदि मौजूद रहे।


👉लखनऊ-आईएएस अफसरों की डीपीसी सम्पन्न हुई,
यूपी के 127 आईएएस अफसर हुए प्रमोट,
धीरज साहू,नीतिश्वर कुमार प्रमुख सचिव,
अनीता मेश्राम, अनिल गर्ग प्रमुख सचिव 
देवराज,सुभाष चंद्र शर्मा,वी जिमोमी प्रमुख सचिव,
1996 बैच के आईएएस प्रमुख सचिव,
2005 बैच के आईएएस सचिव पद पर प्रमोट,
सीएम के विशेष सचिव सुरेंद्र सिंह प्रमोट, 1996 बैच के आईएएस प्रमुख सचिव बने बनाये गए,
2005 बैच के आईएएस सचिव पद पर प्रमोट
सीएम के विशेष सचिव सुरेंद्र सिंह प्रमोट 
सुरेंद्र सिंह अब सीएम कार्यालय में सचिव बने,
2008 बैच को सलेक्शन ग्रेड मिला
2017 बैच को सीनियर टाइम स्केल मिला!

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन