समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

21 दिसम्बर 2020

👉 कासगंज : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की एक बैठक राजनीतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री नवल कुलश्रेष्ठ के प्रतिष्ठान पर संपन्न हुई।बैठक की अध्यक्षता डॉक्टर अजय कुलश्रेष्ठ ने की। 
अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की प्रदेश अध्यक्ष अल्पना श्रीवास्तव की सहमति से  जिला अध्यक्ष केके सक्सेना ने अपनी नवीन जिलाकार्यकारिणी की घोषणा की टीम के प्रत्येक पदाधिकारी को मनोनयन पत्र डॉ अजय कुलश्रेष्ठ के द्वारा दिया गया टीम में महामंत्री प्रशांत सक्सैना, विशाल कुलश्रेष्ठ, उपाध्यक्ष अभयप्रिय श्रीवास्तव,विजय सक्सेना, हिमांशु सक्सेना,वैभव सक्सेना,जतिन जोहरी, आशीष सक्सेना,शुभम प्रधान, विमल जोहरी,अतुल सक्सेना,कोषाध्यक्ष अरविंद सक्सेना, जिलामंत्री मयंक सक्सेना,शेखर सक्सेना, कपिल जोहरी, पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ, अभय सक्सेना,पीयूष सक्सेना, अंकुर सक्सेना,अवनीश सक्सेना,बनाये गए। 
जिलाध्यक्ष केके सक्सेना ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष(युवा) प्रवीर सक्सेना ने  निर्देशित किया है  कि जनवरी माह में  अखिल भारतीय कायस्थ महासभा का सदस्यता अभियान  पूरे कासगंज जिले में वृहद स्तर पर चलाया जाएगा  इसीलिए नवीन कार्यकारिणी में सभी को एक साथ मिलकर कायस्थ समाज के लिए एकजुट होकर कर कार्य करना है।
नवमनोनीत कार्यकारिणी को बधाई देने वाले कायस्थ बंधुओं में शांतनु चौधरी,नितिन जोहरी,अखिलेश सक्सेना, डॉक्टर नीरज सक्सेना,अचिंत सक्सेना,निर्मल सक्सेना आदि रहे।

➡जम्मू-कश्मीर- फारुख अब्दुल्ला के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, जांच एजेंसी ED ने 6 प्रॉपर्टी को किया अटैच, क्रिकेट एसोसिएशन घोटाला मामले में कार्रवाई.

https://bit.ly/36PpIBa

➡दिल्ली- अशोक अर्जुनराव को मुम्बई कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया
➡दिल्ली- 3 पार्लियामेंट्री कमेटियों से हनुमान बेनीवाल का इस्तीफा, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का कमेटी से इस्तीफा, किसान आंदोलन के समर्थन में दिया इस्तीफा. 
➡दिल्ली-  ईडी ने जम्मू-कश्मीर में 3 आवासीय घर, श्रीनगर में एक वाणिज्यिक भवन, जम्मू-कश्मीर में 4 भूमि और जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के फंड की धन शोधन के मामले में पीएमएलए के तहत जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ की कुल भूमि को संलग्न किया
➡ लखनऊ- कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग से 8987 लोगों की हुई जांच, इंदिरा नगर 19, गोमती नगर 20,रायबरेली 14, आशियाना 10, चौक 12,जानकीपुरम 10 संक्रमित, आलमबाग 10, हजरतगंज 13, तालकटोरा 11

➡ लखनऊ- यूपी में 24 घंटे में 1226 नए कोरोना मरीज, यूपी में 24 घंटे में कोरोना से 24 मौतें हुई, यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 573401, यूपी में कोरोना से अबतक 8177 मौतें हुई, लखनऊ में 209 नए केस, वाराणसी में 77, गाजियाबाद में 71, मेरठ में 62 नए मरीज, प्रयागराज में 52, मुजफ्फरनगर में 50 केस. 
➡ लखनऊ- 4 निरीक्षकों के कार्यक्षेत्रों में फेरबदल, गौतमपल्ली के इंस्पेक्टर रवींद्र नाथ राय बनाए गए, चंद्रशेखर सिंह को विभूतिखंड के इंस्पेक्टर बनाए गए.
➡कानपुर - प्रसाद का भोग लगाते समय 2 महंतों में मारपीट, महामंडलेश्वर महंत ने मंदिर के महंत को पीटा, पंचमुखी हनुमान दरबार में जमकर मारपीट, पनकी मंदिर में महंत की गद्दी को लेकर विवाद, मंदिर के दरबार में लगे CCTV में मारपीट कैद. 
➡फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में संदिग्ध परिस्थिति में महिला जली, महिला की चीख पुकार सुन ग्रामीण मौके पर पहुंचे, ग्रामीणों ने जलती हुई महिला को आग से बचाया, कायमगंज के बुनियाद पुर गांव का मामला.
➡रायबरेली- अंतर्जनपदीय चोरों के गिरोह का खुलासा, लखनऊ समेत कई जिलों में चोरी करते थे, बंद घरों की रेकी कर घरों में चोरी करते थे, पिस्टल,कारतूस, सोने के जेवर हुए बरामद, लखनऊ के सरोजनी नगर से 2 की अरेस्टिंग.
➡हमीरपुर- हमीरपुर में चाचा ने किया भतीजी से रेप, हमीरपुर में चाचा ने भतीजी से किया रेप, पुलिस ने आरोपी चाचा को किया गिरफ्तार, हमीरपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला. 
➡ग्रेटर नोएडा- बकायेदार बिल्डरों पर प्रशासन की कार्रवाई, 6 बिल्डरों से प्रशासन ने वसूले 2.4 करोड़,ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के रेरा ने की वसूली , मैसर्स सुपरटेक लिमिटेड से 1.21 करोड़ वसूले, मैसर्स अधिम डेवलपर्स से 30 लाख वसूले गए, मैसर्स मिस्ट एबेन्यू लिमिटेड से 30.5 लाख, डीएम के निर्देश पर SDM सदर की ने वसूली. 
➡ हरदोई- साधन सहकारी समिति में चल रहा खेल, किसानों के नाम पर 5 बोरियां दर्ज की गईं,पांच की जगह सिर्फ किसानों 2 बोरी मिल रही,शेष बची खाद की सचिव कर रहे कालाबाजारी, अरवल के साधन सहकारी समिति चौंसार का मामला.
➡ कानपुर - कानपुर के बिकरु कांड का मामला, जय बाजपेयी के भाइयों को मिली जमानत, शोभित, रजय, अजय बाजपेयी को जमानत, तीनों भाइयों को हाईकोर्ट से मिली जमानत, खजांची जय बाजपेयी अभी जेल में रहेगा.
➡बाराबंकी - सड़क हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत, हादसे में 2 गंभीर घायल, लखनऊ रेफर, फरीदाबाद से देवरिया जा रहे थे कार सवार, मृतकों में 2 महिला और 1 पुरूष शामिल, 1 महिला और 1 पुरूष गंभीर रूप से घायल, सफदरगंज के राइस मिल के पास की घटना.
➡उन्नाव - उन्नाव में तालाब में तैरता मिला शव, दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, हसनगंज क्षेत्र के मूसेपुर गांव की घटना.
➡मिर्जापुर - बेला जंगल में तमंचा दिखाकर शिक्षक से लूट, तमंचे के बल पर गुंडों ने शिक्षक से बाइक छीनी, मिर्जापुर के मड़िहान थाना क्षेत्र की घटना.
➡अयोध्या - सीएम योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा कल, दोपहर 12 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचेगे, आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय जाएगे CM, 4 घंटे कृषि विश्वविद्यालय में रहेंगे सीएम योगी
, 4 बजे कृषि विवि से लखनऊ के लिए होंगे रवाना, तीन दिवसीय कृषि मेले का करेंगे उद्घाटन.
➡महोबा - अज्ञात वाहन की टक्कर से होमगार्ड की मौत, अज्ञात वाहन ने पुलिसकर्मियों को मारी टक्कर, 1 पुलिसकर्मीं की हालत गंभीर, जिला अस्पताल रेफर, खन्ना थाना क्षेत्र के कानपुर सागर हाइवे 86 की घटना.
➡प्रयागराज - राम मंदिर निर्माण के लिए संग्रह अभियान, मकर संक्रांति से शुरू होगा अभियान, प्रयागराज में संत सम्मेलन में लिया गया फैसला, 4 लाख गांवों के 11 करोड़ परिवारों से जुड़ेगा अभियान, 55 करोड़ से ज्यादा लोगों से लिया जाएगा सहयोग, तीन से चार लाख कार्यकर्ता इस अभियान में जुटेंगे, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री से होगी अभियान की शुरुआत, गरीब-दलित बस्तियों में जाकर भी लिया जाएगा सहयोग, कोई हिन्दू यह ना कह सके कि उनसे नहीं लिया गया सहयोग.
➡प्रयागराज - सीएए-एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन और धरना देने के वालों पर दर्ज मुकदमे रद्द करने की मांग में याचिका,हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से एक माह में मांगा जवाब,कोर्ट ने अगली सुनवाई तक याचियों के उत्पीड़न पर लगाई रोक,एजाज अहमद और अन्य की ओर से दाखिल याचिका,सीएए एनआरसी के विरोध में मंसूर अली पार्क प्रयागराज में याचीगण दे रहे थे धरना,याची स‌हित 26 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में दर्ज है मुकदमा,हत्या का प्रयास, मारपीट, विधि विरुद्ध जमाव और सात क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट की धाराओं में दर्ज है मुकदमा,याची का कहना है कि वह मौके पर नहीं था,याची व अन्य प्रदर्शनकारियों के पास से कोई आपत्तिजनक बरामदगी भी नहीं हुई है,जस्टिस पंकज नकवी और जस्टिस विवेक अग्रवाल की डिवीजन बेंच में हुई सुनवाई
➡प्रयागराज - कोरोना संक्रमण को लेकर याचिका पर सुनवाई, माघ मेले में कोविड गाइडलाइन पर हुई सुनवाई, CMO प्रयागराज ने हाईकोर्ट में रखी गाइडलाइन, हाईकोर्ट मेले की गाइडलाइन से नहीं हुई संतुष्ट, 
सरकार को व्यापक गाइडलाइन बनाने के निर्देश, प्रयासों से कोरोना संक्रमितों में कमी आई-HC, मेला क्षेत्र,गंगा-यमुना तट पर निगरानी के निर्देश, पूरे शहर को किले नुमा बनाना होगा-हाईकोर्ट, बिना निगेटिव रिपोर्ट के बाहरी लोग प्रतिबंधित, शहर के बाहर ही लोगों का टेस्ट,ट्रैकिंग होगी, 7 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई.
➡बलिया - BSP के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर का दौरा, पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी ने किया स्वागत, नगर पंचायत चितबड़ागांव में हुआ कार्यक्रम, पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी का बयान, ब्राह्मणों का हित सिर्फ बसपा में ही हैं.
➡गाजियाबाद - कांग्रेस नेता हरीश रावत किसानों से मिलेंगे, यूपी गेट पर कल किसानों से करेंगे मुलाकात, उत्तराखंड के पूर्व सीएम हैं हरीश रावत, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी भी है हरीश रावत, किसानों को समर्थन देने जाएंगे यूपी गेट.
➡कानपुर - इंटरनेशनल सटोरिया कल हुआ था गिरफ्तार, राजा यादव नेपाल में एक्टरों को बुलाता था, टाइगर पैलेस में फिल्म कलाकारों को बुलाता था, राजा की पत्नी ने अपनी सास की हत्या की थी, पत्नी और बेटे के नाम पर राजा की है सम्पति, डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह की टीम ने की थी गिरफ्तारी.
➡कानपुर - कानपुर में मां-बेटे को गुंडों ने पीटा, घर के अंदर से बहू मदद मांगती रही, पुलिस ने हल्की धाराओं में लिखा मुकदमा, पुलिस ने बहू को बनाया मुजरिम, सिकंदरा क्षेत्र के औरेड़ी गांव का मामला.


👉 कासगंज :  ढोलना अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने की आवेद बालू खनन माफियाओं पर कार्यवाही ।
अवैध बालू खनन कर ले जा रहे 2 ट्रेक्टर ट्राली सहित पुलिस ने लिया कब्जे में,
पुलिस ने दोनों अवैध बालू भरे  ट्रक्टरों को किया सीज, चालक गिरफ्तार,
कोतवाली ढोलना के गढ़ी तिराहे पर की पुलिस ने  कार्यवाही...

👉एटा : डीएम ने बाबसा में संचालित धान क्रय केन्द्र का किया निरीक्षण ।
 डीएम सुखलाल भारती ने शनिवार को अपरान्ह में विकासखण्ड निधौलीकलां क्षेत्र के ग्राम बाबसा में संचालित धान खरीद केन्द्र का जायजा लिया। डीएम ने इस दौरान मौजूद कुछ किसान भाईयों से वार्ता कर धान खरीद केन्द्र पर उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं के बारे में जानकारी, तो वहीं मौजूद किसानों से अपील की कि केन्द्र पर खरीद को लेकर यदि कोई समस्या है तो तत्काल डिप्टी आरएमओ के मोबाइल नम्बर 9410615326, धान खरीद अधिकारी एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के मोबाइल नम्बर 9454417585 अथवा जिलाधिकारी के मोबाइल नम्बर 9454417514 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

डीएम ने केन्द्र पर निरीक्षण के दौरान पाया कि क्षेत्रीय सहकारी समिति बाबसा को 2000 कुण्टल का लक्ष्य आवंटित किया गया है, जिसके सापेक्ष 2374 कुण्टल की खरीद 38 कृषकों से की गई है, जिसमें से 37 किसानों को पीएफएमएस के माध्यम से भुगतान किया जा चुका है। निरीक्षण के दौरान केन्द्र प्रभारी राहुल कुमार को निर्देशित किया गया कि केन्द्र पर किसानों हेतु समस्त आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाए, केन्द्र पर किसानों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। 
इस दौरान जिला खाद्य विपणन अधिकारी नन्द किशोर, केन्द्र प्रभारी राहुल कुमार सहित अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे।

➡दिल्ली- कैबिनेट ने 4 जजों की नियुक्ति को मंजूरी दी, NGT के न्यायिक सदस्य के रूप में चार जज, 4 साल या 65 साल की उम्र तक होगी नियुक्ति, जस्टिस बृजेश सेठी, दिल्ली हाईकोर्ट में पूर्व जज, जस्टिस बी अमित स्थालेकर, इलाहाबाद हाईकोर्ट , जस्टिस एम सत्यनारायणन, मद्रास उच्च न्यायालय , जस्टिस (सेवानिवृत्त) सुधीर अग्रवाल, इलाहाबाद HC
➡दिल्ली- कोरोना मरीजों की संख्या एक करोड़ पार, देश में मरीजों की संख्या एक करोड़ पार, देश में 25,153 नए कोरोना केस मिले, 24 घंटे में 25,153 नए कोरोना मरीज, 24 घंटे में 347 कोरोना मरीजों की मौत, देश में मरीजों की संख्या 1,00,04,599, देश में अबतक 1,45,136 मरीजों की मौत, अब तक 95,50,712 कोरोना मरीज ठीक, देश में कोरोना का रिकवरी रेट 95.46%
➡गोरखपुर में जज के साथ लूट का प्रयास, गोरखपुर में जज से मोबाइल छीनने की कोशिश, डीएम आवास के पास बदमाशों ने धावा बोला, एडीजे गोरखपुर पर बदमाशों ने धावा बोला था, एडीजे अभय श्रीवास्तव का मोबाइल छीनने की कोशिश, डीएम आवास के पास वॉक कर रह थे एडीजे, बाइक सवार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया, अबतक बदमाशों को नहीं पकड़ पाई पुलिस
➡नोएडा - फिल्म सिटी के निर्माण की कवायद में जुटी सरकार, युवाओं को फिल्म सिटी में काम करने की देगी ट्रेनिंग, यूपी कौशल विकास मिशन के तहत दी जाएगी ट्रेनिंग , ट्रेनिंग के लिए बड़ी कंपनियों से होगा एमओयू साइन
➡गोरखपुर- मामूली विवाद में दो पक्षों में मारपीट मामला, घायल युवती की इलाज के दौरान मौत, 3 नामजद अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, गोला थाना क्षेत्र के जगदीशपुर का मामला.
➡संभल- किसानों को नोटिस जारी करने का मामला, किसानों को जारी किए नोटिस खारिज, बैकफुट पर आया संभल जिला प्रशासन, किसानों को जारी किए नोटिस खारिज, संभल तहसील क्षेत्र का मामला.
➡हरदोई-बैक मित्र की हत्या का मामला, बैंक मित्र ने कल ही बैंक में जमा किए थे रुपए, 1 लाख 40 हजार रुपए बैंक में जमा कराए थे, बैंक मित्र के पास नहीं था और कोई रुपया, एसपी ने खुलासे के लिए लगाईं 4 टीमें, टड़ियावां थाना इलाके का मामला.
➡हरदोई- अनियंत्रित कन्टेनर एक घर में घुसा, कन्टेनर की टक्कर से युवक की मौत, बच्चा गम्भीर घायल,अस्पताल में भर्ती, हरपालपुर के इक्नोरा गांव की घटना.
➡प्रयागराज- पुलिस ने सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ किया, भर्ती परीक्षा से पहले सॉल्वर गैंग को पकड़ा, STF ने प्रयागराज के सिविल लाइन से पकड़ा, अभ्यर्थी समेत गैंग के 8 सदस्य पकड़े गए, पुलिस भर्ती की कल से लिखित परीक्षा है.
➡बरेली- जज को जान से मारने की धमकी मिली, एंटी करप्शन के जज को मिली धमकी, जज अहमद खान की तहरीर पर मुकदमा, शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया, डाक के जरिए धमकी भर पत्र भेजा गया, आरोपी ने नाम फहीम पाकिस्तानी बताया, एसएसपी ने न्यायाधीश की सुरक्षा बढ़ाई. 
➡मुरादाबाद- लव जिहाद के आरोपी दोनों भाई रिहा, आरोपी दोनों भाई जेल से हुए रिहा, 15 दिन बाद कोर्ट के आदेश के बाद रिहा, लव जिहाद के आरोप में गए थे जेल, कांठ थाना पुलिस ने भेजा था जेल, महिला के बयान पर रिहा किया गया, अपनी मर्जी से शादी करने की बात कही थी.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन