समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

18 दिसम्बर 2020

➡दिल्ली- देश में कोरोना वायरस के आंकड़े जारी, देश में 22,889 नए कोरोना केस मिले, 24 घंटे में 22, 889 नए कोरोना मरीज, देश में 24 घंट में 338 मरीजों की मौत, देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या 99,79,447, देश में अब तक 1,44,789 मरीजों की मौत, देश में अब तक 95,20,827 लोग ठीक हुए, देश में कोरोना का रिकवरी रेट 95.40%.   

➡दिल्ली- पीएम मोदी आज किसानों को करेंगे संबोधित, प्रधानमंत्री मोदी आज 11 बजे करेंगे संबोधन, मध्य प्रदेश के रायसेन में पीएम का संबोधन, प्रदेश स्तरीय कृषि महासम्मेलन में हिस्सा लेंगे, पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होंगे शामिल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का ट्वीट, आज का ई-चौपाल का आयोजन किया-स्मृति, अमेठी के लोगों के साथ ई-चौपाल लगाई-स्मृति, जनशिकायतों के निस्तारण हेतु ई-चौपाल-स्मृति, अमेठी के नागरिकों को आश्वस्त किया -स्मृति, समस्याओं के समाधान हेतु आश्वस्त किया। 

➡दिल्ली- उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलेर्ट, दिल्ली में जारी किया ऑरेंज अलर्ट, दिल्ली में 3 डिग्री तक गिर सकता पारा।

➡तमिलनाडु - DMK नेताओं का एक दिन का उपवास, कृषि कानूनों के विरोध में उपवास रखेंगे, किसानों के समर्थन में DMK के नेता, आज चेन्नई में एक दिन का उपवास रखेंगे। 

➡लखनऊ- पशुपालन विभाग में फर्जीवाड़े का मामला, टेंडर दिलाने के नामपर फर्जीवाड़ा मामला, फरार IPS अरविंद सेन की बढ़ी मुश्किलें, अब संपत्ति कुर्क करने की दी गई अर्जी, कोर्ट से पहले ही NBW जारी कर चुका, भगोड़ा घोषित कर संपत्ति कुर्क करने की अर्जी, विवेचक एसीपी ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की, आईपीएस पर 25 हजार का इनाम घोषित है, इनाम बढ़ाए जाने पर भी पुलिस कर रही विचार।

➡लखनऊ- पुलिस,कारागार विभाग के पदों पर भर्ती, भर्ती को लेकर लिखित परीक्षा आयोजित, 19 और 20 दिसम्बर को होगी परीक्षा , 10 जिलो में 335 सेंटर्स पर होगी परीक्षा, साल्वर गिरोह को लेकर एसटीएफ अलर्ट, लखनऊ, नोएडा, मेरठ, वाराणसी में रहेगी खास नजर 

➡लखनऊ- प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग, आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी, दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची, दमकल कर्मचारी आग बुझाने में जुटे, चिनहट के मटियारी गांव की घटना

➡लखनऊ- राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की प्रेस कॉन्फ्रेंस, महामंत्री चंपत राय 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, राजधानी लखनऊ में चंपतराय की प्रेस कॉन्फ्रेंस। 
   
➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आज मंत्रियों से मिलेंगे, सीएम आवास पर मंत्रियों से मुलाकात, शाम 6.30 बजे मंत्रियों से मिलेंगे CM, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह भी रहेंगे, राधा मोहन के साथ परिचय बैठक होगी, संगठन और सरकार के बीच चर्चा होगी, संगठन और पंचायत चुनाव पर चर्चा भी, चुनाव समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी, किसान सम्मेलनों को लेकर भी चर्चा होगी
 
➡सहारनपुर- पैरोल पर गए 14 बंदी अब तक नहीं लौटे, 14 बंदी अब तक जिला जेल में नहीं लौटे, कोरोना काल में पैरोल पर गए थे 14 बंदी, सर्च आपरेशन में चौंकाने वाली स्थिति मिली, कुछ बंदी तो अपने घरों पर ही नहीं मिले, अहमदाबाद, मुंबई जैसे शहरों में कर रहे काम, कोई वुडकार्विंग तो कोई दुकानों पर नौकरी कर रहा, पुलिस ने बंदियों को वापस आने की चेतावनी दी।

➡प्रयागराज- अतीक के कब्जे से जमीन मुक्त कराने का मामला, 5 सरकारी जमीनों का उपयोग करेगी योगी सरकार, पुलिस चौकी, पार्किंग और फ्लैट बनाने की तैयारी, प्रशासन ने मुक्त पांच जमीनों को चिन्हित किया, फ्लैट, पार्किंग,पुलिस चौकी बनाने के लिए चिन्हित, वकीलों,शिक्षकों,पत्रकारों,गरीबों के लिए बनेंगे फ्लैट, हाईकोर्ट पानी टंकी चौराहे पर बनेगी पुलिस चौकी, कब्जा मुक्त जमीन पर बनाई जाएगी पुलिस चौकी, नवाब यूसुफ रोड पर कब्जामुक्त जमीन पर पार्किंग, शिवकुटी, लूकरगंज में मुक्त जमीनों पर बनेंगे आवास, हाल ही में प्रशासन ने कब्जे से मुक्त कराई जमीनें, CM की घोषणा के बाद क्रियान्वन की तैयारियां शुरू। 

➡बाराबंकी- धान खरीद केंद्र पर बिचौलियों के बोलबाला का मामला, विपणन निरीक्षक, क्षेत्रीय विपणन अधिकारी हटे, जांच रिपोर्ट के बाद डीएम ने की कार्रवाई, मुख्यालय से सम्बद्ध करने का आदेश जारी, भिटरिया के किसानों ने की थी शिकायत, प्रदर्शन।     

➡अमरोहा- डिप्टी कलेक्टर मांगेराम चौहान का अनोखा सन्देश, बेटे की शादी में डिप्टी कलेक्टर की अनोखी पहल, शगुन के तौर पर सिर्फ 1 रुपया और 2 पौधे लिए, प्राइमरी स्कूल में दूल्हा- दुल्हन ने लगवाए पौधे, अमरोहा में डिप्टी कलेक्टर हैं मांगेराम चौहान।      

➡बागपत- महिला का शव मिलने से सनसनी, फांसी के फंदे पर लटका मिला शव, जवान पर पत्नी की हत्या का आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, अवकाश पर घर आया था जवान, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बड़ौत कोतवाली के बड़ौत शहर मामला।

➡रामपुर- रामपुर में हुनर हाट का आज उद्घाटन होगा, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी करेंगे उद्घाटन, 11 बजे मुख्तार अब्बास नकवी करेंगे उद्घाटन, 26 राज्यों से हुनरमंद लोगों ने स्टाल लगाएं हैं, 18 से 27 दिसंबर तक चलेगा हुनर हाट।  

➡बस्ती- ठगी करने वाले शातिर 3 ठग गिरफ्तार, बैंक बनाकर करीब 3 करोड़ की ठगी की थी, कई जिलों में बैंक के ऑफिस खोले गए थे, जीवन अमृत माइक्रो क्रेडिट फाउंडेशन बैंक थी, छावनी पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार।

➡आगरा- भीषण ठंड के चलते लोगों के हाड़ कांपे, यमुना बेल्ट के अधिकांश गांव पाला पड़ा, सुबह ही सुबह खेतों में दिखी बर्फ की चादर, पाले के चलते फसलों को भारी नुकसान, बाह के यमुना बेल्ट के गांव का मामला।

चन्दौली- पहाड़ी नाले में शव मिलने से सनसनी , शव को बाहर निकालने में जुटी पुलिस, बरामद शव की शिनाख्त कराने में जुटी, चकिया के मुजफ्फरपुर बंधी की घटना 

➡बस्ती- मनरेगा मजदूरों की अनदेखी कर रहे अधिकारी, तालाब की खोदाई में जेसीबी मशीन का उपयोग, प्रधान ने जेसीबी लगा कर कराई तालाब की खुदा, हरैया ब्लाक क्षेत्र के अमारी गांव का मामला।   

➡सुल्तानपुर- महिला का शव मिलने से सनसनी, गोमती नदी किनारे पड़ा मिला शव, कई दिन पुराना लग रहा है शव, गोसाईंगंज के सैदपुर गांव का मामला
   
➡बुलंदशहर - कार और ट्रक की जोरदार भिड़ंत, कार चालक की मौके पर हुई मौत, 3 लोग गंभीर घायल,हॉस्पिटल में भर्ती, डिबाई के भीमपुर दोराहे के पास की घटना।  

➡कौशाम्बी- संस्कृत महाविद्यालय के प्राचार्य निलंबित, प्राचार्य कुलदीप नारायण को निलंबित हुए, सैनी में है गुरुकुल वैदिक संस्कृत कॉलेज, वित्तीय अनियमितता के आरोप लगे हैं।

👉कासगंज : सीएनआई सदर चर्च कासगंज में बोनफायर प्रोग्राम करके क्रिसमस का आगाज किया। 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में एडीजी प्रथम बीके सिंह एवं व्यापार मंडल के अध्यक्ष अखिलेश अग्रवाल सर्राफ उपस्थित थे ।
बच्चों ने प्रभु यीशु मसीह के जीवन चरित्र पर नाट्य प्रस्तुत किया व अन्य सामाजिक नाटक प्रस्तुत किए।अखिलेश सराफ द्वारा प्रतिभागि सभी बच्चों को उपहार बांटे। 
फादर अनिल प्रकाश ने बोनफायर का अर्थ बताया कि यह प्रोग्राम समाज को एक सूत्र में बांधता है। इस अवसर पर संपूर्ण मसीह समाज मौजूद था।

➡दिल्ली- राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा, संसदीय समिति की बैठक को लेकर पत्र लिखा, बैठक में बोलने की अनुमति नहीं दी गई-राहुल, सांसदों को बोलने का मौका दिया जाए- राहुल

➡दिल्ली- 19 दिसंबर को सोनिया गांधी करेंगी मुलाकात, 10 जनपथ पर कांग्रेसी नेताओं से मिलेंगी सोनिया, लॉकडाउन के बाद पहली बार सार्वजनिक मुलाकात. 

➡दिल्ली- अब्दुल्ला आजम का फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामला, सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार ने याचिका दाखिल की, आजम खां,पत्नी, बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ याचिका, सुप्रीम कोर्ट जनवरी के दूसरे हफ्ते में सुनवाई करेगा, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रिहा करने का आदेश दिया था. 

➡दिल्ली- दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला,दिल्ली सरकार ने किसान कानून खारिज किया,कृषि से जुड़े तीनों कानून दिल्ली में खारिज,विधानसभा के विशेष सत्र में किया एलान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एलान, केंद्र से तीनों कानून वापस लेने की अपील की, दिल्ली राज्य सरकार ने तीनों कानून खारिज किए, केजरीवाल ने कृषि कानून की कॉपी फाड़ी. 

➡दिल्ली- दिल्ली विधानसभा का स्पेशल सत्र जारी, सदन में कृषि कानून की कॉपी को फाड़ा गया, विधानसभा में जय जवान जय किसान के नारे लगे, महेंद्र गोयल ने कृषि कानून की कॉपी को फाड़ा , कृषि कानून रद्द करने का संकल्प पत्र पेश, कैलाश गहलोत ने संकल्प पत्र पेश किया. 

➡दिल्ली - केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों के नाम पत्र लिखा, कृषि कानून से होने वाले फायदे के बारे में बताया.

➡दिल्ली - 24 घंटे में सबसे ज्यादा 90,354 टेस्ट हुए, दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 1.51%, 24 घंटे में कोरोना के 1363 नए केस आए, दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 35 मौतें, दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 12198.

➡दिल्ली - केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के हवाले से खबर, देश के हालात को लेकर गृह मंत्रालय का फैसला, खालिस्तानी संगठनों,NGO पर क्रैकडाउन की तैयारी, आतंकी गतिविधि की जांच के लिए टीम गठित, शिकंजा कसने, विदेशी फंडिंग को खंगाला जाएगा, NIA,ED,CBI,FIU और IT को दिए गए निर्देश.

➡लखनऊ- नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म की वारदात, पड़ोसी युवक पर लगा दुष्कर्म का आरोप, पीड़ित परिजनों ने थाने में दी तहरीर , मोहनलालगंज थाने के सिसेंडी का मामला.

➡हरदोई- RTO ऑफिस के बाहर चल रहा फर्जीवाड़ा, दुकानों में बन रही थी फर्जी RC,रिलीजिंग ऑर्डर, शिकायतों के बाद प्रशासन ने की छापेमारी, भारी मात्रा ने नकली मोहरें,कागज बरामद, कई लोगों को प्रशासन ने लिया हिरासत में, कई दुकानों को सीज कर शुरू की कार्रवाई,सिटी मजिस्ट्रेट, SDM के नेतृत्व में छापा.

➡प्रयागराज- HC ने जिला ट्रेजरी अधिकारी को किया तलब, याची को पेंशन भुगतान न होने पर तलब किया, कोर्ट ने भुगतान आदेश भी जारी किया गया था, साढ़े 4 साल से याची को नहीं मिली है पेंशन, कोर्ट ने देरी के कारण पर हलफनामा मांगा, 11 जनवरी को होगी मामले की सुनवाई.

➡मेरठ- OLX पर चोरी की बाइक बेचने का मामला, पुलिस ने शातिर गैंग का खुलासा किया, फर्जी आईडी से बाइक बेचते थे चोर, नौचंदी थाना पुलिस ने गैंग का किया खुलासा.

➡कन्नौज- छेड़छाड़ करने पर शोहदे की पिटाई, युवती ने शोहदे को चप्पल से पीटा, पिटाई का वीडियो हो रहा है वायरल, युवती ने पैर छूने पर शोहदे को छोड़ा, छिबरामऊ के पश्चिमी बाईपास का मामला.

➡गोरखपुर- अधिशासी अभियंता विनय सिंह निलम्बित, निर्माण प्रखंड गोरखपुर प्रथम में थी तैनाती, कई शिकायत की जांच के बाद एक्शन, विज्ञापन बिल में ओवर राइटिंग का मामला, शासन के निर्देशों की अवहेलना पर निलंबित. 

➡नोएडा- किसान नेताओं ने भूख हड़ताल की खत्म, संगठन की बात मानकर हड़ताल की खत्म, 5 दिन से प्रदेश अध्यक्ष-उपाध्यक्ष थे धरने पर, चिल्ला बॉर्डर पर 17 दिन से चल रहा प्रदर्शन'.

➡सुल्तानपुर- इमरजेंसी ड्यूटी पर डॉक्टर के साथ मारपीट,एक्सिडेंटल केस लेकर आए सिपाही ने की मारपीट, मारपीट से नाराज कर्मियों ने कार्य का बहिष्कार, सीएचसी पर धरने पर बैठे स्वास्थ्यकर्मी, दोस्तपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡प्रयागराज- प्रयागराज में माघ मेले जुड़ी बड़ी खबर , साधु-संतों को 21 दिसंबर को भूमि आवंटन, 22 दिसंबर को दंडी स्वामीनगर में आवंटन, 23,24 दिसंबर को खाकचौक में भूमि आवंटन, 25,26 दिसंबर को आचार्य बाड़ा के संतों को भूमि, सुविधा पर्चियों के लिए पहचानयुक्त फोटो अनिवार्य, सुविधा पर्ची, भूमि आवंटन के 4 दिन बाद निर्गत.

➡शामली - सड़क हादसे में घायल 3 मजदूरों की मौत, 2 दिन पूर्व कैंटर ने मजदूरों को कुचला था, तीनों मजदूरों की इलाज के दौरान हुई मौत, कैराना पुलिस ने कैंटर चालक को अरेस्ट किया,पानीपत के कंबल की फैक्ट्री से वापस आ रहे थे.

➡बांदा - देवर ने भाभी को बनाया हवस का शिकार, पुलिस ने देवर को मौके से गिरफ्तार किया, पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया, बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर - चट्टों के नाम पर नगर निगम की दबंगई, नगर निगम लाई गई भैसो की तुरंत नीलामी, चट्टा मालिकों को 25 हजार पर दोबारा बेचा, चट्टो के नाम पर नगर निगम भर रहा जेबे.

➡फतेहपुर - पत्नी ने पति पर किया धारदार हथियार से हमला, मामूली विवाद में पत्नी ने किया जानलेवा हमला, पत्नी 3 बच्चों को घर में छोड़कर हुई फरार, घायल पति ने पत्नी के खिलाफ दी तहरीर, जहानाबाद के कृपालपुर विंध्या गांव का मामला.

➡फतेहपुर - बारात ना आने से पिता ने दी जान, 6 दिसंबर को बेटी की आनी थी बरात, दहेज की मांग पूरी ना होने पर नहीं आई बारात, बारात ना आने से तनाव में था पिता, बिंदकी कोतवाली के नया पुरवा की घटना.

👉कासगंज : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संगठन विस्तार को लेकर की बैठकएवं माननीय अरविंद केजरीवाल जी मुख्यमंत्री दिल्ली सरकार के आव्हान पर जिला पंचायत के सभी सीटों परचुनाव लड़ने की घोषणा ।
बैठक का संचालन जिला मीडिया प्रभारी संतोष राजपूत ने किया बैठक की अध्यक्षता अध्यापक ओमवीर सिंह ने की बैठक को संबोधित वरिष्ठ कार्यकर्ता मनोज सम्राट ने किया बैठक में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष संजय सिंह राजपूत महासचिव राकेश कुमार असोलिया दिनेश कुमार विजय सिंह असीम प्रताप सिंह राजू लोधी सुनील कुमार वर्माउपस्थित रहे

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन