समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

31 मई 2020


➡दिल्ली - केंद्र सरकार में 16 अफसरों के तबादले, यूपी के अरुण सिंघल को नई तैनाती, फूड सेफ्टी में सीईओ बने अरुण सिंघल, अलकनंदा दयाल ज्वाइंट सेक्रेटरी एग्रीकल्चर, सी.श्रीधर पीएमओ में ज्वाइंट सेक्रेटरी।

➡लखनऊ- मायावती ने यूपी सरकार पर हमला बोला,मदद करने के बजाए छलावा कर रही सरकार-माया,यूपी में MoU और घोषणाओं का छलावा-माया,फोटो छपवाने के लिए MoU होता है, जनता को बरगलाने के लिए MoU ,लाखों श्रमिकों को रोजगार चाहिए ,रोजगार को लेकर सरकार पर मायावती का हमला

➡नोएडा - भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,बुजुर्ग पूर्व सैनिक अस्पताल में भर्ती  ,बुजुर्ग को घर भेजने की तैयारी हो रही,सड़क किनारे पड़ा था बुजुर्ग पूर्व सैनिक,भारत समाचार ने प्रमुखता से दिखाई खबर, खबर चलने के बाद जागा जिला प्रशासन,बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराया,सेक्टर-61 में सड़क किनारे पड़ा था पूर्व सैनिक।

➡उन्नाव- SP ने पुलिस कर्मियों की ड्यूटी की चेक ,दुकानदारों को शेड्यूल फॉलो करने के निर्देश,बिना मास्क जा रहे मां-बेटे को दिया मास्क ,सभी को मास्क पहनने के दिए निर्देश,एसपी विक्रान्तवीर कर रहें ड्यूटी प्वाइंट चेक ।

➡उन्नाव- कोरोना मरीज मिलने पर भी लापरवाही,स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही,अभी तक नहीं पहुंची स्वास्थ्य टीम,होम क्वारेंटीन युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव ,सुबह रिपोर्ट आई,अभी तक नहीं पहुंची टीम,कोरोना संक्रमित को लेकर लापरपाही,बांगरमऊ के मोहल्ला मस्तूटोला में मरीज ।

➡सिद्धार्थनगर - पैसे के लेनदेन में सिद्धार्थनगर में बेटे ने बाप की हत्या की, 50 हजार के लिए पिता की हत्या कर दी, ढेबरुआ क्षेत्र के ब्रम्हपुर गांव में हत्या.

➡झांसी - भारत समाचार की खबर का असर,दंपति को जूते की मामला पहनाने का मामला,आरोपी 3 महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज,झांसी के समथर थाना क्षेत्र का मामला।

➡फिरोजाबाद- मेडिकल कॉलेज की संवेदनहीनता उजागर,अपने कर्मचारी के साथ भी नहीं की मानवता ,एक्स-रे टेक्नीशियन की अचानक तबीयत बिगड़ी,आधे घंटे जमीन पर पड़ा रहा स्वास्थ्यकर्मी,हॉस्पिटल में किसी ने नहीं ली सुध,मेडिकल कॉलेज आइसोलेशन वार्ड का मामला ।

➡गोंडा - कोरोना वारियर्स पर दबंगों ने किया हमला,दबंगों ने आशा बहू को लात-घूंसों से पीटा  ,पंजाब से लौटे दबंगों ने की पिटाई,थर्मल स्क्रीनिंग के लिए कहने पर पीटा,एसपी से आशा बहू ने की शिकायत,छपिया थाने के शीतल गंज की घटना।

➡कानपुर- कानपुर में कांग्रेसियों ने खून से लिखा पत्र,कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के रिहाई की मांग,अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग की,सरकार पर तानाशाही का लगाया आरोप ,विकास अवस्थी के नेतृत्व में खून से लिखे पत्र,सोशल मीडिया के माध्यम से कर रहें विरोध।

➡एटा - जिले में 4 नए कोरोना मरीज मिले, 3 लोगों की कोरोना से हो चुकी है मौत, जिले में कोरोना पॉजिटिव हुए 31.

➡वाराणसी- सेक्स रैकेट का किया पुलिस ने खुलासा,आवासीय कॉलोनी में पुलिस का छापा,एक महिला, 3 युवतियां मौके पर मिली,लॉक डाउन में भी चल रहा था सेक्स रैकेट,कैंट थाने के यशोदा नगर का मामला।

➡रायबरेली - युवक की पीट-पीटकर हत्या का खुलासा, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया अरेस्ट, गुरबख्शगंज के बांसगांव में हुई थी हत्या.

➡गाजियाबाद - IAS रानी नागर पर हमले का मामला, आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया, कुत्ते को लेकर आपस में झगड़ा था, कुत्ते को पीटने को लेकर था विवाद, इसी से नाराज आरोपी ने हमला किया, हरियाणा कैडर की IAS हैं रानी नागर.

➡अलीगढ़ - लॉक डाउन का किसान पर सीधा असर,सब्जियों के दामों में भारी गिरावट,लागत मूल्य पर भी नहीं बिक रही सब्जियां,मंडी पहुंचने पर भी नहीं बिक रही सब्जियां।

➡फतेहपुर- विकास कार्यो की जांच करने पहुंचे BDO ,BDO के सामने ग्राम प्रधान की पिटाई,दबंगों ने प्रधान और उसके पिता को पीटा,BDO के सामने पिटाई का वीडियो वायरल,असोथर थाना क्षेत्र के बेरुई गांव का मामला,BDO और प्रधान जान बचाकर मौके से भागे,दबंगों की पिटाई से 3 लोग घायल,असोथर थाना क्षेत्र के बेरुई गांव का मामला ।

➡कासगंज - हत्या कर शव काली नदी के किनारे फेंका, पहचान छुपाने के लिए चेहरे को जलाया, सदर क्षेत्र के नगला नंदे का मामला.

➡भदोही- ग्रामीणों ने डायल 112 पर किया पथराव,पथराव में एक हेड कांस्टेबिल हुआ घायल,पुलिस की डायल 112 गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त,विवाद की सूचना पर पहुंची थी पुलिस,मौके से 10 लोगों को किया गिरफ्तार, गोपीगंज कोतवाली के इब्राहिमपुर का मामला।

➡गोरखपुर - डबल मर्डर का पुलिस ने किया खुलासा, 2 गुटों में वर्चस्व को लेकर गोली मारकर 2 युवकों की हुई थी हत्या, सोशल मीडिया पर हुए विवाद के बाद हत्या, पुलिस ने 9 आरोपियों को किया अरेस्ट,
3 आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से दूर, दबंगों से 3 असलहे-कारतूस बरामद, झंगहा के गोर्रा नदी के पास हुई थी हत्या, झंगहा क्षेत्र के महुआरी पुल से गिरफ्तारी.

➡सोनभद्र- जिले में निजी अस्पतालों की दबंगई  ,सेनेटाइजर, मास्क के नाम पर वसूली  ,विरोध करने पर लोगों से अभद्रता,पुलिस के सामने अस्पताल में धमकी,पुलिस मूक दर्शक बन देख रही तमाशा,पीड़ित युवक ने दी थाने में तहरीर,राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡गाजीपुर - गाजीपुर में 17 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में अब कोरोना केस 122 हुए, एसीएमओ डॉ उमेश कुमार ने की पुष्टि.

➡प्रयागराज - जिले में कोरोना का एक नया मरीज मिला, मुंबई से लौटी सैदबाद की महिला संक्रमित, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 87, नोडल अधिकारी डॉ ऋषि सहाय ने की पुष्टि.

➡दिल्ली- कोरोना कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी,देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1,82,143,1 लाख 82 हजार 143 कोरोना के मरीज,24 घंटे में रिकॉर्ड 8,380 नए मरीज मिले,देश में अबतक 5,164 कोरोना मरीजों की मौत,24 घंटे में 193 कोरोना मरीजों की मौत,देश में अबतक 86,984 कोरोना मरीज ठीक,स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े।

➡दिल्ली- अनलॉक-1 में देशवासियों के लिए राहत,सफर के लिए पास की जरूरत नहीं होगी,अब सफर के लिए पास की जरूरत नहीं ,लॉकडाउन के पांचवे चरण में छूट दी गई,लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा,राज्य सरकारों को पाबंदी लगाने की भी छूट की,अगर राज्य चाहे तो पाबंदी लगा भी सकते है।

➡दिल्ली- ICMR ने देश के सभी राज्यों को दी सलाह,प्रदेश सरकार राज्य में SERO सर्वेक्षण कराएं-ICMR,इससे संक्रमण के ट्रेंड पर नजर रख पाएंगे-ICMR,कम्युनिटी ट्रांसमिशन को भी रोक सकेंगे-ICMR, SERO सर्वे में एक साथ कई के टेस्ट किए जाते हैं ,खास इलाके में लोगों के ब्लड सीरम टेस्ट होते हैं।

➡दिल्ली- LNJP में ओटी टेक्नीशियन चरण सिंह की कोरोना से मौत,ट्रॉमा सेंटर में पोस्टेड थे चरण सिंह,15 दिन पहले पॉजिटिव पाया गया था,LNJP अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे।

➡महराजगंज- महराजगंज में 10 नए कोरोना मरीज मिले,24 घंटे में 10 लोगों को कोरोना पॉजिटिव,महराजगंज में मरीजों की संख्या 61,जिले में अब तक कोरोना मरीजो की संख्या हुई 61,प्रवासी मजदूरों की जांच में मिला कोरोना,डीएम डॉ उज्ज्वल कुमार ने दी जानकारी।

➡लखनऊ- राजधानी में हॉट स्पॉट इलाकों की संख्या हुई 7,लखनऊ में 2 नए हॉटस्पॉट घोषित किए गए,ठाकुरगंज के चरक हॉस्पिटल में मिले हैं मरीज,जिसके बाद आसपास एरिया हॉटस्पॉट घोषित,सदर का वाल्मीकि मोहाल इलाका हॉटस्पॉट घोषित,वाल्मीकि मोहाल में परिवार के 11 लोग संक्रमित ।

➡लखनऊ- कोरोना वॉलेंटियर अब गांवों में होंगे तैनात,कोरोना से बचाव,राहत कार्य के लिए तैनाती,स्मार्ट फोन रखने वाले,ग्रैजुएट को वरीयता,डीएम की अध्यक्षता में कमेटी करेगी तैनाती,गांवों में कोरोना के रोकथाम के लिए कदम।

➡लखनऊ- लखनऊ में परिवार में 2 और नए मरीज,परिवार में अबतक 11 लोग पॉजिटिव,सदर स्थित वाल्मीकि मोहाल में मरीज,परिवार के 11 संक्रमित होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प,इलाके को हॉट स्पॉट घोषित किया गया।

➡लखनऊ- कोरोना संक्रमित इलाकों में 2868 घरों का सर्वे,सीएमओ की टीम ने सर्वे कर ब्योरा जुटाया,1200 से अधिक लोगो का जुटाया स्वास्थ्य ब्यौरा,224 संदिग्ध लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे ।

➡लखनऊ- केजीएमयू के बाहर कोरोना मरीज को छोड़ने का मामला,मरीज को छोड़ने वाले एम्बुलेंस चालक पर कार्रवाई,सीएमएस ने चालक को नौकरी से किया बाहर,ट्रामा सेंटर के सीएमएस से शासन ने मांगा जवाब, होल्डिंग एरिया,वार्ड के डॉक्टरों,कर्मचारियों को नोटिस।

➡लखनऊ- यूपी की लॉकडाउन की गाइड लाइन आज होगी जारी,लॉकडाउन 5 पर यूपी की गाइड लाइन तैयार- सूत्र,आज सीएम अपने संबोधन में कर सकते है लागू,लॉक डाउन को चरण बद्ध तरीके से किया जाएगा लागू।

➡लखनऊ- चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना के निर्देश,नान कोविड मेडिकल कॉलेज में सतर्कता के साथ इलाज हो-खन्ना,इमरजेंसी मरीजों को पॉजीटिव मानकर करें इलाज-खन्ना,डॉक्टर्स पूरी सुरक्षा के साथ इलाज करें- खन्ना, मरीज की जांच रिपोर्ट का इंतजार न करे -खन्ना

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान ने मचाया तांडव,उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान से 23 की मौत,आंधी-तूफान, बिजली से 23 लोगों की मौत,बुंदेलखंड,कानपुर के आसपास भारी ओलावृष्टि,आंधी-तूफान से कई जगह विद्युत आपूर्ति ठप,बड़े-बड़े पेड़ गिरे, फसलों को भी भारी नुकसान,आज भी गरज-चमक के साथ आंधी-बारिश के आसार।

➡लखनऊ- स्पेशल लखनऊ मेल अब नए नंबर से चलेगी,एक जून से मेल को नए नंबर से चलाएगा उत्तर रेलवे,नई दिल्ली से स्पेशल लखनऊ मेल को नए नंबर से चलाएगा,लखनऊ मेल ट्रेन 02232 नंबर से चलेगी,लखनऊ से रवाना होने वाली मेल 02229 नंबर से चलेगी।

➡अयोध्या- महंत नृत्य गोपाल दास को सन्त सौंपेंगे मांग पत्र,ट्रस्ट के अध्यक्ष को सन्त सौंपेंगे आपना मांग पत्र,सन्तों को मन्दिर निर्माण में शामिल करने की मांग,आंदोलन से जुड़े सन्तों की अनदेखी से संत नाराज।

➡हरदोई- जिले में युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव,निजी अस्पताल में भर्ती था पीड़ित युवक ,दिल्ली से आते समय हुआ था घायल ,सड़क हादसे में युवक हुआ था घायल,सरकारी अस्पताल से भागकर आया था शहर
निजी अस्पताल में करा रहा था इलाज,स्टाफ समेत भर्ती मरीजों की होगी जांच,सीएमओ एसके रावत ने की पुष्टि ।

➡झांसी- आदिवासी महिलाओं का तुगलकी फरमान,बुजुर्ग दंपति को जूतों की माला पहनाई,बेटे के जुर्म की बुजुर्ग दंपति को सजा,बुजुर्ग दंपति के साथ गली-गलौच भी की,जूतों की माला पहनाने का वीडियो वायरल, दंपति की बेटा लड़की को लेकर भागा था,समथर थाना क्षेत्र के मुगयाना का मामला।

  सहारनपुर  में DM के सामने CMO ने नियमों की उड़ाई धज्जियां 
 जब कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाने का निर्देश देने वाले ही मास्क नहीं लगाएं तो क्या होगा ? ऐसा ही मामला सहारनपुर जिले से आया है, जहां डीएम के साथ निरीक्षण के दौरान सीएमओ बिना मास्क के ही जिला अस्पताल में घूमते रहे 

सहारनपुर: स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी कर सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है. बावजूद इसके सीएमओ सहारनपुर न सिर्फ सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं बल्कि धारा 188 का भी खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि उन्होंने यह सब डीएम की मौजूदगी में तब किया जब डीएम जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. घंटों तक सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी बिना मास्क के ही डीएम के साथ मरीजों के बीच घूमते रहे.

बता दें कि शुक्रवार को डीएम अखिलेश सिंह जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. जहां सीएमएस डॉ. एसके वार्ष्णेय और सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी ने उनका स्वागत किया. डीएम ने 70 दिन बाद चालू की गई ओपीडी, एक्सरे वार्ड, इमरजेंसी वार्ड समेत जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान अस्पतालकर्मियों में हड़कंप मचा रहा. डीएम ने करीब 45 मिनट तक अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए मरीजो से पूछताछ की और मरीजों को मास्क लगाने की सलाह दी.चौंकाने वाली बात यह है कि उस दौरान सभी लोग मास्क लगाए हुए थे लेकिन सीएमओ बिना मास्क के ही घूमते रहे. आम जनता को मास्क लगाने की सलाह देने वाले सीएमओ बिना मास्क घूमते कैमरे में कैद हो गए।

डीएम ने भी किया नजरअंदाज। 
डीएम के दौरे के दौरान सीएमओ बीएस सोढ़ी ने इस कदर लापरवाही बरती जैसे कोरोना वायरस का कोई संक्रमण आया ही नहीं, जबकि जिले में 226 मरीज कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं।सीएमओ हॉटस्पॉट क्षेत्रों, क्वारंटाइन कक्षों, कोविड अस्पताल में आते जाते रहते हैं. पॉजिटिव मरीजों से मिलना होता है. बावजूद इसके सीएमओ इतनी बड़ी लापरवाही करते नजर आए और डीएम अखिलेश सिंह ने भी उन्हें नजरअंदाज कर दिया। इस बाबत जब सीएमओ से बात करनी चाही तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

➡दिल्ली- अजय लल्लू की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी का ट्वीट,अजय लल्लू के संघर्ष को मैंने नजदीक से देखा ,जरूरतमंदों की मदद में रात-दिन सक्रिय थे ,वह आपदा के समय मदद में सक्रिय थे ,यूपी सरकार उनके साथ अन्याय कर रही,उनके सेवाकार्यों का दमन कर रही सरकार ,उन्हें बेवजह जेल में रखा गया ,सरकार की गरीब विरोधी मानसिकता उजागर- राहुल

➡दिल्ली- अभिनेता सोनू सूद के सामाजिक कार्यों की सराहना,राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने की सराहना,राज्यपाल ने सराहना की,मदद का भरोसा दिया ,अभिनेता सोनू सूद राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे,श्रमिकों के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी।

➡दिल्ली- एक जून से 30 जून तक लॉकडाउन-5,रात 9 से सुबह 5 बजे तक बंदी रहेगी,8 जून से होटल,मॉल और रेस्टोरेंट खुलेंगे,8 जून से मंदिर, मस्जिद,सिनेमा खुलेंगे,30 जून तक कंटेनमेंट जोन बंद रहेंगे,एक महीने के लिए और बढ़ा लॉकडाउन ,कंटेनमेंट जोन के बाहर पूरी तरह से छूट,एक जून से 30 जून तक अन-लॉक 1 ,30 जून तक लागू रहेंगी गाइडलाइन,कंटेनमेंट जोन के बाहर चरणों में छूट मिलेगी
अनलॉक-1 के लिए गाइडलाइन जारी की,8 जून से धार्मिक स्थल शर्तों के साथ खुलेंगे,8 जून से धार्मिक स्थल खोले जाएंगे,अनलॉक का दूसरा फेज जुलाई से शुरू,स्कूल खोलने पर विचार बाद में होगा,स्कूल और कॉलेज जुलाई में खुल सकते हैं,राज्य सरकारें स्कूल खोलने पर निर्णय लेंगी,तीसरे चरण में प्लेन,रेल पर निर्णय होगा,मेट्रो ट्रेन और हवाई सेवा पर फैसला होगा।

➡चंडीगढ़- पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का बयान- कोरोना को हल्के में न ले और बढेंगे,पंजाब में लॉकडाउन 30 जून तक लागू रहेगा, बिना मास्क निकलने पर कार्रवाई की जाएगी, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा, पंजाब में शांति भंग किसी को करने नहीं दी जाएगी।

➡देहरादून- मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी को कोरोना,मंत्री की पत्नी अमृता रावत पॉजिटिव मिलीं,जांच के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई,उत्तराखंड पर्यटन मंत्री हैं सतपाल महाराज।

➡लखनऊ- यूपी सरकार ने कोरोना पर जारी किए आंकड़े, यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 7,701, यूपी में 24 घंटे में 261 नए मरीज मिले, यूपी में कोरोना से 213 मरीजों की मौत, यूपी में 24 घंटे में 12 मरीजों की मौत, प्रदेश में अबतक 4,651 कोरोना मरीज ठीक, आगरा में आज 2 नए केस, कुल 875 केस, लखनऊ में आज 4 नए केस, कुल 370, नोएडा में 23 नए केस, कुल 409 मरीज, गाजियाबाद में 17 नए केस, कुल 295,  कानपुर में 1 नए केस, कुल 367 मरीज, मेरठ में 11 केस, कुल 424 कोरोना मरीज, अमेठी 43 नए केस, कुल 132 मरीज, मुरादाबाद में 12 नए केस, कुल 223 मरीज, बस्ती में 11 नए केस, कुल 167 मरीज,  कन्नौज में 12 नए केस, कुल 57 मरीज, बागपत में 10 नए केस, कुल 40 मरीज।

➡लखनऊ- सीएम योगी कल संवाददाता सम्मेलन करेंगे, कल 12.30 बजे सम्मेलन करेंगे संबोधित, Zoom ऐप के माध्यम से संवाददाता सम्मेलन, ACS गृह अवनीश अवस्थी ने दी जानकारी।       

➡प्रयागराज- यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर, 67 जिलों में मूल्यांकन कार्य पूरा, प्रदेश के 67 जिलों में मूल्यांकन कार्य पूरा, सिर्फ 8 जिलों में मूल्यांकन कार्य बचा है, ऑरेंज जोन का एक जिले बस्ती बचा है, रेड जोन के 7 जिलों में मूल्यांकन कार्य बचा, आगरा,फिरोजाबाद, मथुरा में मूल्यांकन कार्य शेष, अलीगढ़, मेरठ, बरेली मूल्यांकन कार्य शेष, वाराणसी में मूल्यांकन कार्य अभी बाकी है, 268 केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य पूरा हुआ,  13 केंद्रों पर अभी मूल्यांकन कार्य जारी, 99.06% उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा, मूल्यांकन 1-2 दिन में पूरा होने की संभावना। 

➡नोएडा- जिला अस्पताल के डस्टबिन में मिली PPE किट,इस्तेमाल की गई पीपीई किट डस्टबिन में मिली,इस्तेमाल किट डस्टबिन में किट मिलने से हड़कम्प,बायोमेडिकल तरीके से नष्ट की जाती पीपीई किट,सीडीओ ने पूरे मामले पर दिए जांच की आदेश,स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने,सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल का मामला।

➡प्रयागराज- हाईकोर्ट इलाहाबाद ने जारी किया आदेश,सभी जिला न्यायालयों को आदेश दिया,क्रिमिनल केस 2 माह में निस्तारित करें ,सिविल केस 3 माह में निस्तारित करें ,लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े केस निस्तारित करें,प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करें,इलेक्ट्रिसिटी एक्ट वाले केस प्राथमिकता से देखें। 

➡नोएडा- नोएडा में कोरोना वायरस का कहर जारी,नोएडा मे कोरोना के 18 नए केस मिले,आज 18 लोगों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि,सेक्टर 21,49, बिसहाडा में मिले मरीज़,सेक्टर 11,12,19 और 122 में मिले मरीज,सेक्टर 93,1 ग्रेनो,तुगलपुर में मिले मरीज,सलारपुर इलाके में भी मिला क्रोना पॉजिटव,सेक्टर 21,19,छिजारसी किए जाएंगे सील,नोएडा में कोरोना मरीजों की संख्या 405.

➡प्रयागराज- 69000 सहायक अध्यापक भर्ती का मामला, सफल अभ्यर्थी के आवेदन त्रुटि सुधार की याचिका, त्रुटि सुधारने पर विचार कर निर्णय लेने के निर्देश, HC ने त्रुटि सुधारने पर निर्णय लेने का दिया निर्देश, कोर्ट ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को दिया आदेश, याची से ऑनलाइन आवेदन भरते समय हुई थी त्रुटि।     

➡नोएडा - पिछले 2 महीने से सड़क किनारे पड़ा पूर्व सैनिक, कन्नौज अपने घर जाने के लिए तरस रहा बुजुर्ग, बारिश,ओलावर्ष्टि में एक ही जगह पड़ा बुजुर्ग, सालों तक सेना में सेवा दे चुका है बुजुर्ग, पैरों में चोट लगने से चल नहीं पा रहा बुजुर्ग, लॉक डाउन में मदद के लिए तरस रहा बुजुर्ग, बुजुर्ग को कोई रिश्तेदार सड़क किनारे छोड़ गया, सेक्टर 61 साईं मंदिर के पास मदद की आस में बुजुर्ग।

➡गोंडा- आंधी पानी के साथ कई जगहों पर गिरी बिजली,ग्रामीण क्षेत्र में कई इलाकों की बिजली हुई गुल,आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक की मौत,बिजली से एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलसा,झुलसे व्यक्ति को इलाज के लिए कराया भर्ती,परसपुर थाना क्षेत्र के डेहरास गांव का मामला।

➡गोंडा - शहर में बमबाजी की घटना से हड़कंप, रंगदारी मांगने को लेकर बमबाजी की, बमबाजी की घटना में 8 लोग घायल, पुलिस ने घायलों को भेजा अस्पताल, मुन्नू सुपारी पर बमबाजी का आरोप, पुलिस ने मुन्नू सुपारी को किया अरेस्ट, छावनी में तब्दील मोहल्ला इमामबाड़ा, नगर के मोहल्ला इमामबाड़ा का मामला।    

➡कन्नौज- कन्नौज में आंधी-तूफान से 6 लोगों की मौत,आंधी-तूफान की चपेट में आने से 6 लोग मरे ,कई लोग घायल,सभी लोग अस्पताल में भर्ती,अलग-अलग क्षेत्रों में 6 लोगों की हुई मौत,जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने की पुष्टि।

➡प्रयागराज- ट्रक से सरिया उतारते समय गिरी दीवार, मलबे में दबने से मजदूर की मौत, दीवार गिरने से मची अफरा तफरी, फूलपुर के लोचन गंज तिराहे का मामला।   

➡मथुरा- एसपी ने दारोगा को किया निलंबित, विवेचना में लापरवाही पर कार्रवाई की, दारोगा सुधीर कुमार को किया निलंबित, थाना नौहझील में तैनात था दारोगा।        

➡बदायूं- बदायूं में 2 नए कोरोना मरीज मिले,2 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि,बदायूं में कोरोना मरीजों की संख्या 23,सीएमओ डॉ. यशपाल सिंह ने दी जानकारी।

➡अमेठी- युवक का शव मिलने से सनसनी,सपा नेता के बेटे का मिला शव,4 दिन से लापता था सपा नेता का बेटा,परिजन जता रहे हत्या की आशंका,मोहनगंज के रामपुर के पास मिला शव।

➡गोरखपुर- आयरन फैक्ट्री में लगी भीषण आग,शिव आर्यन वर्क्स में लगी भीषण आग,दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर,आग पर काबू पाने के प्रयास जारी,गोरखनाथ क्षेत्र के लक्षिपुर का मामला

➡हरदोई- घूसखोर पंचायत सेक्रेटरी निलंबित,पंचायत सेक्रेटरी सुशील कुमार निलंबित,कोटेदार से घूस लेने पर कार्रवाई की,डीडीओ राजेन्द्र कुमार ने किया निलंबित।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में 11 नए कोरोना मरीज मिले, 11 लोगों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, गाजियाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 287  

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन