समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

08 मई 2020

पुरुषोत्तम
रघुवर जैसा नहीं है कोई,
 उनकी उपमा किसी से नहीं होई ।
प्रभु मर्यादा की मूरत हैं,
भक्तों के संरक्षक हैं।
 राघव ने धर पाषाण हिय पर,
 वैदेही को त्याग दिया ।
विरहाग्नि में तपे उम्र भर,
 धरती को बिछोना बना लिया।
 ऐसे रघुवर राम का,
 देवता अभिनंदन करते हैं।
 ऐसे प्रभु श्री राम का,
 हम भी वंदन करते हैं।

    - पारुल हर्ष बंसल
                कासगंज
-----------------------------------------------
➡दिल्ली हिंदूराव अस्पताल के एक और डॉक्टर को कोरोना , गायनोकोलॉजिस्ट डिपार्टमेंट के डॉक्टर को करोना, 9 मेडिकल कर्मियों को अब तक कोरोना हुआ। 

➡ दिल्ली- मौलाना साद के करीबियों से पूछताछ,क्राइम ब्रांच ने 2 करीबियों से पूछताछ की,मरकज से जुड़े लोगों की जानकारी मांगी,मरकज में जमातियों के रेल टिकट बुक होते थे,टिकट बुक करवाने वाली आईडी भी मांगी।

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट- औरंगाबाद की घटना दुखद है, लॉकडाउन ने गरीबों की जिंदगी तहसनहस की, 'उनके पास जीविका चलाने का कोई जरिया नहीं, 'परिवार को मुआवजा मिले,हर संभव मदद मिले।

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान- आंकड़े छुपाने ही होते तो बताते क्यों?, 448 का आंकड़ा क्यों बताते? ,‘दिल्ली में आज तक के सबसे ज्यादा आंकड़े’,दिल्ली में कंस्ट्रक्शन के काम को मंजूरी-जैन

➡दिल्ली- प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार से मांग की,पत्रकारों को बीमा कवर देने की मांग की,यूपी के पत्रकारों को बीमा कवर दें-प्रियंका,कोरोना संकट में बीमा कवर दें-प्रियंका गांधी।

➡लखनऊ- बंथरा के गदौली में हत्याकांड का मामला ,हत्याकांड के बाद अजय सिंह ने की थी कॉल,डायल 112 पर अजय सिंह ने की थी कॉल ,महिला कर्मी के समझाने पर किया था सरेंडर ,अजय सिंह और बेटे ने किया था सरेंडर ,एसीपी कृष्णानगर दीपक सिंह ने ली रिकार्डिंग ,डायल 112 से ली आरोपी की वॉइस रिकार्डिंग,सामूहिक हत्याकांड में 6 लोगों को मारा था।

➡मुंबई- औरंगाबाद में रेल हादसे का मामला,महाराष्ट्र सरकार ने किया मुआवजे का एलान,परिजनों को 5-5 लाख मुआवजे का एलान।

➡हरियाणा- IAS रानी नागर का इस्तीफा नामंजूर,  गुर्जरों ने नामंजूर कराया IAS का इस्तीफा ,  गुर्जर समाज ने प्रतिष्ठा का बनाया प्रश्न,  तो खट्टर सरकार ने नामंजूर किया इस्तीफा,  गृह राज्य यूपी काडर भेजने की सिफारिश,  खट्टर ने केंद्र सरकार ने सिफारिश की। 

➡गोंडा- पंजाब से चलकर गोंडा पहुंचे 1200 श्रमिक, स्पेशल ट्रेन से गोंडा लाए गए सारे श्रमिक,  सभी 1200 श्रमिक गोंडा के रहने वाले, श्रमिकों के साथ उनका पूरा परिवार भी, रेलवे स्टेशन पर हुई सभी की थर्मल स्क्रीनिंग, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद किया गया क्वॉरेंटाइन, इतनी ही संख्या में अभी और आने हैं श्रमिक।

➡लखनऊ- प्रवासी राहत एप का CM ने शुभारंभ किया,  राजस्व विभाग राहत आयुक्त कार्यालय का एप,  यूपी में आने वाले प्रवासियों को मिलेगा लाभ,  स्वास्थ्य की निगरानी एप के माध्यम से होगी।

➡जालौन- उधार सामान ना मिलने पर जमकर मारपीट,  दबंगों ने घर में घुसकर जमकर मारपीट की,  ग्राम प्रधान और समर्थकों ने बवाल किया,  लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल ,  ग्राम प्रधान सहित दो लोग अरेस्ट किए गए,  कैलिया थाना के ग्राम खुटेला का मामला। 

➡रायबरेली - पेड़ पर फंदे से लटकता मिला युवक का शव,  प्रधान और उसके साथियों पर हत्या का आरोप,  मृतक के शरीर पर चोट के गंभीर निशान मिले, सलोन थाना क्षेत्र के सांडा सैदन गांव की घटना।   

➡ मुरादाबाद- कबड्डी खेल रहे बच्चों के विवाद से बवाल,2 पक्षों में जमकर मारपीट,कई लोग घायल,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल,मझोला क्षेत्र के कांशीराम नगर का मामला।

➡उन्नाव- शारदा नहर में मिला युवती का शव,ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप,हत्याकर शव फेंकने का गंभीर आरोप,पहले भी पुलिस से मारपीट की शिकायत की थी,पुलिस ने कभी कोई कार्रवाई नहीं की,सफीपुर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡फतेहपुर- फतेहपुर में पहला कोरोना पॉजिटिव केस,  कोरोना संदिग्ध व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव,  2 तारीख को मुंबई से अपने गांव लौटा था ,  कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आया,  बिंदकी का नया पुरवा गांव सील किया गया,  जिलाधिकारी संजीव सिंह ने की पुष्टि। 

➡फर्रुखाबाद - श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची फर्रुखाबाद ,1200 से अधिक श्रमिक पहुंचे फर्रूखाबाद,प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के किए इंतजाम,जांच के बाद घरों को रवाना किए जाएंगे,फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन जंक्शन का मामला।

➡नोएडा- नोएडा में कोरोना से पहली मौत हुई,कोरोना संक्रमित युवक की मौत हुई,जिम्स हॉस्पिटल में कोरोना से मौत,मेट्रो हॉस्पिटल से आया था कोरोना पॉजिटिव,मेट्रो से जिम्स हॉस्पिटल किया गया था रेफर, नोएडा के सेक्टर-22 का रहने वाला था मृतक।

➡प्रयागराज- अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने मांग की, पीएम मोदी को पत्र लिखकर संतों की मांग, श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोले जाने की मांग ,  महंत नरेंद्र गिरि,महामंत्री हरि गिरि ने भेजा पत्र,  मठों व मंदिरों को खोलने पर करें विचार- संत,  मंदिर के पुजारियों, कर्मचारियों के वेतन का मुद्दा, सभी को वेतन देने में आ रही समस्या- परिषद

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में क्वारेंटीन सेंटर में लापरवाही,दिल्ली,लुधियाना से आए चार लोग बेहाल,जमीन पर गंदगी में लेटने को मजबूर प्रवासी,खाना,पानी को तरस रहे 4 प्रवासी मजदूर,बिजली का नही इंतजाम,अंधेरे में कट रही रात,युवकों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,कालाकांकर विकास खण्ड के समसपुर का मामला।

➡अलीगढ़ में शिक्षा विभाग की लापरवाही,बीईओ ने लॉकडाउन में स्कूल खोल दिए,सरकारी स्कूलों को खोलने से मचा हड़कंप,बीईओ की लापरवाही भारी पड़ सकती है,जवां, इगलास और बिजौली के खोले स्कूल, कक्षा 1 से 8 तक के सरकारी स्कूल खोले।

➡प्रयागराज- आबकारी आयुक्त यूपी ने पत्र जारी किया,आबकारी आयुक्त ने अफसरों को दिए निर्देश,MRP से ज्यादा लेने पर कार्रवाई के निर्देश,अनुज्ञापनों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए,शराब को एमआरपी पर ही बेचने के निर्दश,पहली बार पकड़े जाने पर 75 हजार जुर्माना,दूसरी बार पकड़े जाने पर 1.5 लाख जुर्माना,तीसरी बार पकड़ जाने पर लाइसेंस रद्द होगा।

➡बांदा- किशोरी ने लगाया दुष्कर्म का आरोप,2 युवकों पर लगा दुष्कर्म का आरोप,युवकों ने बनाया किशोरी का वीडियो,कई दिनों से कोतवाली के लगा रही चक्कर,पुलिस ने केस नहीं लिखा,दबंग धमकी दे रहे,बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡गोंडा जिले में पुलिस की शर्मनाक करतूत,गैंगरेप पीड़िता पुलिस ने थाने से भगाया,4 दिन पहले 3 युवकों ने किया गैंगरेप,पीड़िता की शिकायत को पुलिस झूठ बता रही,पीड़िता का नहीं कराया मेडिकल परीक्षण
SO ने पीड़िता का नाम सार्वजनिक किया,छपिया थाना क्षेत्र का मामला।

➡बागपत- यमुना में 7 लोगों के डूबने से मचा हड़कंप,6 लोगों को ग्रामीणों ने सही सलामत निकाला,नदी में डूबने से एक मजदूर की मौत हुई,गोताखोर यमुना में तलाश रहे मजदूर का शव, खेकड़ा के सुभानपुर यमुना खादर की घटना।

➡आगरा- पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ के निधन का मामला,प्रियंका गांधी ने पंकज की पत्नी को पत्र लिखा,कोरोना से कल पंकज कुलश्रेष्ठ का निधन हुआ,प्रियंका गांधी ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।


Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन