समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 मई 2020


➡जयपुर- राजस्थान में दोपहर तक 126 नए मरीज, उदयपुर में 46, जयपुर में 17,अजमेर में 11, अलवर में 11, चित्तौड़गढ़ में 5 नए मरीज, जालौर में 5, पाली में 5, सिरोही में 4 मरीज, राजसमंद में 4, कोटा में 3, टोंक में 2 नए केस, 19 जिलों में 126 नए कोरोना पॉजिटिव मिले।

➡दिल्ली- ट्रेन यात्रा पर गृह मंत्रालय की गाइडलाइन, ट्रेनों से यात्रा करने वालों के लिए निर्देश, कंफर्म टिकट के साथ प्लेटफॉर्म पर जा सकेंगे, सेनिटाइजर लगाना और थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी, बोगी में चढ़ने के लिए मास्क अनिवार्य किया, डिब्बे के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा।

➡दिल्ली- तिहाड़ जेल में बंदी आइसोलेशन में भर्ती, रेप का आरोपी आइसोलेशन में भर्ती हुआ, रेप के आरोपी युवक में कोरोना की पुष्टि, जिस महिला ने आरोप लगाया उसे कोरोना, महिला COVID-19 पॉजिटिव पाई गई थी, तिहाड़ के जेल नंबर-2 का पूरा मामला।

➡दिल्ली- कश्मीर में फिलहाल 4G इंटरनेट सेवा की बहाली नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं, केंद्रीय गृह सचिव के नेतृत्व में हाई पावर कमेटी, कमेटी तय करेगी कि अनुमति दी जाए या नहीं- SC.

➡दिल्ली- SC में पहली बार 1 जज वाली बेंच की व्यवस्था, अब तक 2 या 2 से ज़्यादा जज वाली बेंच थी, SC में 13 मई से बैठेगी सिंगल जज वाली बेंच, 7 साल तक की सज़ा वाले अपराध देखेगी बेंच,ज़मानत,अग्रिम ज़मानत के मामले देखेगी बेंच, सिविल,क्रिमिनल केस ट्रांसफर करने पर विचार, केस ट्रांसफर करने के आवेदन पर भी करेगी विचार।       

➡दिल्ली- दिल्ली में पिछले 24 घंटों में मौत नहीं, कोरोना से 24 घंटे में कोई मौत नहीं हुई, 24 घंटे में कोरोना के 310 नए केस आए, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 7233, दिल्ली में कोरोना से अबतक 73 की मौत।

➡दिल्ली- स्पेशल ट्रेन में लगेगा राजधानी का किराया, 7 दिन तक का होगा एडवांस टिकट, वेटिंग और आरएसी  टिकट नहीं होगा, टिकट कैंसिल कराने पर 50 फीसदी कटौती, कंबल और तकिया नहीं दिया जाएगा।

➡दिल्ली- DGCA ने दिल्ली एयरपोर्ट का दौरा किया, 25 से 30 फीसदी उड़ानों को मंजूरी संभव, 17 मई के बाद उड़ान को मंजूरी मिल सकती है।

➡दिल्ली- 15 मई को बद्रीनाथ मंदिर के द्वार खोले जाएंगे, मुख्य पुजारी सहित कुल 27 लोगों को अनुमति, उस समय किसी भक्त को अनुमति नहीं होगी।

➡लखनऊ- ACS होम अवनीश अवस्थी का बयान- 1 लाख बेड की व्यवस्था हो रही, मेडिकल कॉलेज प्रधानाचार्यों को निर्देश, ट्रेन से यूपी वापस आ रहे श्रमिक, क्वारेंटाइन सेंटर की सीएम ने की समीक्षा, भोजन और राशन सामग्री दे रहे- अवस्थी , 15 दिन की राशन सामग्री देने के निर्देश, सबसे ज्यादा लोग यूपी आ रहे, 184 ट्रेन यूपी आ चुकी हैं, 2.20 लाख से ज्यादा श्रमिक आ चुके, आज 55 ट्रेनों से 70 हजार लोग आएंगे,एक-एक श्रमिक की जानकारी रख रहे, बसों से गंतव्य तक पहुंचाए जाएंगे, कोई भी श्रमिक पैदल न आएं, श्रमिकों से सम्मानजनक व्यवहार हो,श्रमिकों,कामगारों के कौशल की जानकारी ली, 20 लाख लोगों को रोजगार देंगे, श्रमिकों को 1 हजार रुपए भी देंगे,  32-33 लाख लोगों को 1-1 हजार दिए, 22 ट्रेन लखनऊ, 28 ट्रेन गोरखपुर आई, कोई भी पैदल न आए, परेशान न हो, निगरानी समितियां नजर रखें, जानकारी न देने वालों पर नजर रखें, कानपुर, आगरा, मेरठ के लिए विशेष निर्देश।   

➡लखनऊ- केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम कैसरबाग पहुंची, सब्जी मंडी हॉटस्पॉट क्षेत्र का जायजा लेने पहुंची, केंद्र की 4 सदस्यीय टीम पहुंची जायजा लेने, 4 कोरोना पॉजिटिव मिलने पर अफसरों पहुंचे, डीएम,डीसीपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी साथ में मौजूद, ड्रोन कैमरे से अधिकारी कर रहे हैं मॉनिटरिंग, इलाके के लोग 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन।

➡लखीमपुर खीरी- कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर का मामला, निदान अस्पताल में भी बैठते थे डॉक्टर, निदान अस्पातल 3 दिन के लिए बंद, अस्पताल को किया जाएगा सेनेटाइज, जिला अस्पातल में संविदा पर हैं डॉक्टर, निदान अस्पताल से मरीजों को शिफ्ट किया, एसीएमओ डॉ अश्वनी कुमार ने दी जानकारी।

➡कासगंज- गुजरात से चलकर 5वीं ट्रेन कासगंज आई, प्रवासी मजदूरों को कासगंज लाई ट्रेन, 1254 श्रमिक गुजरात के सुरेन्द्रनगर से आए, थर्मल स्केनिंग कर भेजा जा रहा गंतव्य।

➡अयोध्या- लॉकडाउन में दिनदहाड़े लूट की वारदात, पल्सर सवार 3 लुटेरों ने 1 लाख रुपए लूटे, पीएनबी ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से लूट, गोसाईगंज के दिलासीगंज रोड पर की लूट, सहकारी समिति के पास लूट की वारदात।

➡मेरठ- मेडिकल कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे, कोविड-19 वार्ड में 32 CCTV लगाए गए, मरीजों, डॉक्टरों पर सीधी निगरानी रहेगी, डीएम,सीएमओ के पास रहेगा आउटपुट, कैमरे लगते ही कोविड वार्ड पहुंचे डॉक्टर, प्रमुख सचिव, शासकीय टीम के साथ मेडिकल में, IG PTS लक्ष्मी सिंह भी मेडिकल पहुंचीं।

➡बांदा- कमिश्नर का फॉलोअर कोरोना संक्रमित, गौरव दयाल का फॉलोअर कोरोना संक्रमित, कमिश्नर समेत पूरा स्टाफ क्वारेंटाइन, कमिश्नर गौरव दयाल का परिवार क्वारेंटाइन, कमिश्नर का कोरोना टेस्ट के लिए भेजा सैंपल, कमिश्नर और परिवार का कोरोना टेस्ट होगा, स्टाफ के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

➡एटा - रेप-हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा, कई दिनों बाद पीड़ित लड़की ने किया खुलासा, लड़की के साथ दो युवकों ने किया था रेप, अकेला पाकर घर में घुसे थे दोनों युवक, दोनों युवकों ने भाई की हत्या की थी ,  11 वर्षीय भाई को उतारा था मौत के घाट, भाई के अचानक आने पर की थी हत्या, घर लौटे परिजनों ने समझी थी सामान्य मौत, पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए दोनों युवक।

➡गोरखपुर- कमिश्नर नार्लीकर, DIG रेंज ने किया निरीक्षण,  संतकबीरनगर गोरखपुर बॉर्डर का किया निरीक्षण,  सहजनवां के कसरवल बॉर्डर का किया निरीक्षण,  शोसल डिस्टेन्स को लेकर सख्त हुए DIG,  बॉर्डर पर और अधिक फोर्स लगाने का दिया निर्देश,  DIG ने दिए निर्देश बॉर्डर पर कम भीड़ रोकी जाए, SDM सहजनवां CO कैम्पियरगंज, थानाध्यक्ष रहे मौजूद

➡संतकबीरनगर के डीएम की सराहनीय पहल, प्रवासी मजदूरों के लिए रवीश गुप्ता की पहल, मजदूरों के लिए बना खाना पहले चखते हैं DM, रवीश गुप्ता का खाने की क्वालिटी पर ध्यान, क्वालिटी चेक करके मजदूरों में खाना वितरण, डीएम के इस पहल की शासन तक में चर्चा, मजदूरों की हर सुविधा पर डीएम का ध्यान।

➡प्रतापगढ़- गुजरात प्रतापगढ़ आई श्रमिक स्पेशल ट्रेन, करीब 1200 यात्रियों के लेकर ट्रेन आई, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, प्रतापगढ़ में अव्यवस्थाओं का खेल जारी, कुछ यात्रियों को दिया गया खाना और पानी, गुजरात में दलालों के माध्यम से खरीदा था टिकट।

➡आगरा- शासन के अफसरों की हाईलेवल मीटिंग जारी, आलोक कुमार, रजनीश दुबे मीटिंग में मौजूद, मण्डलायुक्त, DM, CMO समेत अफसर मौजूद, मुख्यमंत्री ने भेजा है पांच अधिकारियों का दल, पुलिस के आलाधिकारी भी मीटिंग में पहुंचे, ADG, IG और एसएसपी भी मौजूद।

➡जालौन- राजकीय मेडिकल कॉलेज में फैली अव्यवस्थाए, कोरोना वार्ड से पॉजिटिव सिपाही का वीडियो वायरल, इलाज-खाने में लापरवाही का आरोप लगाए, समय पर दवा भी नहीं मिल रही-सिपाही, कोरोना से मरू ना मरू भूख से जरूर मरूंगा, 9 मई को सिपाही की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव, उरई मेडिकल कॉलेज में भर्ती है सिपाही।   

➡हरदोई- युवक की अहमदाबाद में कोरोना से मौत, शव को एम्बुलेंस से हरदोई के पाली लाया गया, प्रशासन के बार्डर सरसई पर ही रोका गया, फर्रूखाबाद के पांचाल घाट पर होगी अंत्येष्टि, अंत्येष्टि में शामिल लोग होंगे आइसोलेट।

➡हरदोई - नहर में डूबे युवक का शव नहीं मिला, 24 घंटे बाद भी युवक का नहीं मिला शव, बारिश के बाद दो युवक डूबे थे नहर में, एक युवक सकुशल बाहर निकाला गया, शाहाबाद के उमरिया धनी का मामला।   

➡शामली- भारत समाचार की खबर का असर, बीजेपी नेता समेत 70 लोगों पर केस दर्ज, लॉकडाउन में लोगों के साथ की थी पंचायत, लॉकडाउन उल्लंघन, महामारी एक्ट में केस, थानाभवन क्षेत्र के गांव दखोड़ी का मामला।

➡अमरोहा- हाईटेंशन तार टूटने से घरों में लगी आग, दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, आग लगने से घरों का समान जला, लाखों रुपए का बताया जा रहा नुकसान, कई मवेशियों की जलकर हुई मौत, डिडौली कोतवाली इलाके का मामला।

➡फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज, फर्रुखाबाद ग्रीन जोन से हुआ ऑरेंज जोन, जिला प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान, बाजारों में नहीं दिख रहा लॉकडाउन का असर, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, कायमगंज कोतवाली बाजार का मामला।

➡हरदोई- दो और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, सैंपलिंग में पॉजिटिव पाए गए दोनों लोग, मल्लावां, बिलग्राम के रहने वाले हैं दोनों, सीएमओ डॉक्टर एसके रावत ने की पुष्टि, दोनों गांवों को किया जा रहा सील, बक्शी का तालाब में होंगे आइसोलेट-CMO

➡अलीगढ़- राठी हॉस्पिटल में महिला कोरोना पॉजिटिव, तीन दिन पहले महिला को हुई थी दिक्कत, सांस फूलने की शिकायत पर हुई थी भर्ती, प्रशासन ने आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती, संपर्क में आए हर व्यक्ति की हो रही जांच, सासनी गेट के राठी हॉस्पिटल का मामला।

➡हरदोई- दो कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला, कन्नौज प्रशासन की लापरवाही आई सामने, मुम्बई से लौटकर आए थे दोनों युवक, कन्नौज में हुआ था दोनों का परीक्षण, परिक्षण के बाद दोनों को भेजा गया था गांव, रिपोर्ट आने तक नहीं किया गया था क्वांरेटाइन।

➡लखीमपुर- महाराष्ट्र धारावी से निघासन पहुंचे 17 मजदूर, सभी को आरकन्या इंटर कॉलेज में रखा गया, क्वारेंटाइन सेंटर में 2 युवकों की बिगड़ी तबियत, बुखार गले में दर्द की शिकायत पर पहुंचे अस्पताल, 17 मजदूरों को भेजा जा रहा जिला अस्पताल, निघासन के आर कन्या इंटर कॉलेज का मामला।   

➡लखीमपुर- कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर मिलने का मामला, निदान अस्पताल में भी बैठते थे डॉक्टर, निदान के डॉक्टरों की कोरोना जांच होगी, सभी स्टाफ और मरीजों की जांच होगी, शहर के काशीनगर में हैं निदान अस्पताल।

➡बांदा- नवजात मिलने से इलाके में हड़कंप, अवंतीनगर के लोगों ने दी पुलिस को सूचना, जिला अस्पताल में नवजात को कराया भर्ती, शहर कोतवाली के अवंतीनगर का मामला।

➡उन्नाव जिला प्रशासन की लापरवाही, जालना से पहुंचे मजदूर ट्रेन में ही बैठे, रेल डिब्बों के पंखे बंद,गर्मी से परेशानी, बसों की व्यवस्था ना होने से ट्रेन में बैठे, स्पेशल श्रमिक ट्रेन जालना से लेकर आई।

➡कानपुर- अपर्णा गुप्ता ने थाने का उद्घाटन, दक्षिण पुलिस अधीक्षक है अपर्णा गुप्ता, बर्रा क्षेत्र में बनाया गया नया थाना, उद्धघाटन के बाद एसपी साउथ ने लिया जायजा।

➡फतेहपुर- नगक के पास युवक का शव मिला, हत्या की आशंका जताई गई, 3 से 4 दिन पर युवती का शव बरामद, हुसेनगंज थाना क्षेत्र के बेला मवई का मामला।

➡वाराणसी में मोबाईल टावर पर चढ़ा शराबी, शराबी के टावर पर चढ़ने से मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड-पुलिस टीम ने किया रेस्क्यू, चेतगंज क्षेत्र के चौकाघाट का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, युवक का शव पेड़ से लटका मिला, भोपा के शुक्रताल फिरोजपुर मार्ग का मामला।

➡मुंबई- उद्धव ठाकरे ने नामांकन दाखिल किया, विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन, 21 मई को होगा विधान परिषद चुनाव।

➡दिल्ली- आज 7 विशेष उड़ाने संचालित की जाएंगी, वंदे भारत मिशन के तहत 7 विशेष उड़ान, लंदन से दिल्ली फिर दिल्ली से बेंगलुरु उड़ान, सैन फ्रांसिस्को से मुंबई फिर मुंबई से हैदराबाद, ढाका से मुंबई, दुबई, से कोच्चि के लिए उड़ान, अबू धाबी से हैदराबाद के लिए उड़ान सेवा, कुआलालंपुर से चेन्नई, बहरीन से कोझीकोड।

➡दिल्ली- यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती का मामला, प्राथमिक शिक्षामित्र संघ पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी, HC के फैसले को रोकने,रद्द करने की मांग, यूपी सरकार ने भी कैविएट दाखिल किया है।

➡दिल्ली- कल चलने वाली ट्रेनों में यात्री मास्क लगाएंगे, कानपुर,चंदौली,प्रयागराज में ट्रेनों का ठहराव है, आज शाम से ट्रेनों की बुकिंग शुरू होगी, किराया राजधानी एक्सप्रेस के बराबर होगा।

➡दिल्ली- प्रवासी श्रमिकों को लेकर गृह मंत्रालय का निर्देश, सभी राज्यों,केंद्रशासित प्रदेशों को दिए निर्देश, 'रेलवे ट्रैक के किनारे ना जाए प्रवासी श्रमिक', 'श्रमिकों के लिए विशेष ट्रेन,बसें चलाई जा रही हैं'

➡लखनऊ- प्रवासी श्रमिकों की वापसी में जुटे सीएम, सम्मानजनक,सुरक्षित वापसी में जुटे CM, युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं सीएम योगी, सीएम का सभी जिला प्रशासन को निर्देश, "श्रमिकों के आवागमन में समस्या ना हो, सरकारी साधन से घर पहुंचाया जाए", मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से अपील की, "पैदल,2 पहिया वाहन से कतई ना चलें,यह स्वास्थ्य, सुरक्षा के लिए खतरनाक, अबतक यूपी पहुंच चुकी हैं 170 ट्रेनें, 2.25 लाख प्रवासी कामगार/श्रमिक पहुंचे, एक लाख से ज्यादा लोग बस से पहुंचे, आज 50 से 55 ट्रेनें आएंगी यूपी, 75 हजार प्रवासी कामगार/श्रमिक पहुंचेंगे, 25-30 हजार लोग अन्य साधनों से पहुंचेंगे."

➡लखनऊ- लॉकडाउन में लोगों का महापलायन जारी, पिकप और बाइक से लोग आ रहे हैं यूपी, महाराष्ट्र से यूपी का सफर किया तय, छोटी सी गाड़ी में कई मजदूर बैठे हुए हैं, मुंबई से पैदल परिवार के साथ यात्रा, व्हीलचेयर पर सामान रखकर यूपी आए, जान जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे, इनके पास खाने-पीने का सामान भी नहीं, लखनऊ के शहीद पथ पर पहुंचे प्रवासी।

➡लखनऊ- शहर में आज से फिर शुरू हुई सख्ती, जगह-जगह पुलिस सघन चेकिंग कर रही, बैरिकेडिंग लगाकर फिर से शुरू हुई चेकिंग, कल भारत समाचार ने जायजा लिया था, शहर में पुलिस चेकिंग का जायजा लिया था, कल शहर में कहीं चेकिंग नहीं हो रही थी, आज पुलिस सतर्क,बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग।

➡लखनऊ- मड़ियांव में महिला की हत्या का मामला, आरोपी आकाश और उसकी मां गिरफ्तार, झाड़ियों से आलाकत्ल बांका किया बरामद, साजिशकर्ता रेखा के कहने पर हत्या की, सुखीराम और बेटे आकाश ने हत्या की थी, प्रॉपर्टी और अवैध सम्बंधों के चलते हत्या।

➡लखनऊ- हादसे में श्रमिकों की मौत का मामला, CM योगी ने मौत पर दुख व्यक्त किया, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजा, घायलों को 50-50 हजार मुआवजे का एलान, घायलों का इलाज कराने के निर्देश दिए, गोरखपुर के सहजनवा में हुआ सड़क हादसा।

➡कानपुर- ड्यूटी के बाद 24 पैरामेडिकल स्टाफ क्वारेंटीन, कांशीराम अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज, इलाज करने वाले स्टाफ क्वारेंटीन किए गए, दलहन अनुसंधान केंद्र से वीडियो वायरल हुआ, गेस्ट हाउस में खुद सफाई कर रहा है स्टाफ, कोरोना वॉरियर्स के लिए कोई सुविधा ही नहीं।

➡गाजियाबाद- खोड़ा को 2 जोन,5 सेक्टर में बांटा गया, जोन में इंस्पेक्टर्स की होगी तैनाती, सेक्टर्स में सब इंस्पेक्टर्स को दी गई तैनाती, लॉकडाउन का पालन कराने के लिए फैसला, आज से लागू की गई जोन और सेक्टर स्कीम, सबसे अधिक कोरोना केस इसी हॉटस्पॉट से।

➡कानपुर- सजायाफ्ता कल्लू,उसके साथियों का हमला, 2 लोगों पर कल्लू ने जानलेवा हमला किया, एक आरोपी को इलाके के लोगों ने पकड़ा, सजायाफ्ता कल्लू साथियों साथ हुआ फरार, कल्लू ने अपने 3 रिश्तेदारों की हत्या की थी, कानपुर के थाना हरबंस मोहाल की घटना।

➡चंदौली- आंधी से सदर में बड़े पैमाने पर नुकसान, पुलिस की गाड़ी पर गिरा नीम का पेड़, DM कार्यालय के पास दीवार से टकराया ट्रक, हादसे में ट्रक चालक क्लीनर बाल-बाल बचे, NH-2 पर हाईटेंशन तार का पोल झुका, बासिल गांव में मुर्गी फार्म में चूजों की मौत, फार्म मालिक का कच्चा मकान भी धरासाई।

➡अलीगढ़ में मजदूरों का धरना, प्रवासी मजदूरों का अलीगढ़ में धरना, अपने घर वापस जाने की मांग कर रहे, हरदुआगंज पॉवर प्लांट में हैं ये मजदूर, धरने पर बैठे मजदूर बिहार,झारखंड के, खुद से टिकट खरीदने का प्रस्ताव दिया, पॉवर प्लांट के बाहर धरने पर बैठे मजदूर।

➡सिद्धार्थनगर- 2 और कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, 5 मई को मुंबई से आए थे दोनों मरीज, जय किसान इंटर कॉलेज में क्वारेंटाइन, बर्डपुर आइसोलेशन वार्ड में किया शिफ्ट, सिद्धार्थनगर में कुल मरीजों की संख्या 21 हुई, CMO सीमा राय ने दी जानकारी।

➡गोरखपुर- श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची गोरखपुर, ट्रेन 09637 अहमदाबाद से गोरखपुर पहुंची, 1268 श्रमिकों को लेकर गोरखपुर आई, श्रमिकों के खाने और पीने की व्यवस्था, बसों से गंतव्य भेजे जा रहे श्रमिक, पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद।

➡प्रयागराज में एक और कोरोना पॉजिटिव केस, मुंबई से लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, प्रयागराज में 18 हुई कोरोनो पॉजिटिव संख्या, कोरोना से प्रयागराज में एक मरीज की मौत, करछना निवासी युवक अस्पताल में भर्ती हुआ।

➡लखीमपुर- जिला अस्पताल के संविदा डॉक्टर को कोरोना, आज कोरोना की जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई, सीतापुर जिले के रहने वाला संक्रमित डॉक्टर, निजी नर्सिंग होम में प्रैक्टिस करते थे डॉक्टर, सीएमओ मनोज अग्रवाल ने दी जानकारी।

➡चित्रकूट- ब्याहना पुरवा में आग लगने का मामला, आग की चपेट में आकर महिला की मौत, 5 जानवर,47 से ज्यादा घर जलकर राख, घंटों मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, राजापुर के ब्याहना पुरवा गांव का मामला।

➡अलीगढ़- एक ही समुदाय के दो पक्षों में हुआ पथराव, एक दिन पहले क्रिकेट को लेकर विवाद हुआ, घटना की सूचना पर कई थानों की फोर्स गई, कई लोगों के गंभीर घायल होने की सूचना, क्वार्सी इलाके के केशोपुर गढ़राने की घटना।

➡पीलीभीत- बाघिन के साथ शावक दिखने से हड़कंप, झाड़ियों में छिपी बाघिन और शावक, वन विभाग कर्मचारियों को राहगीरों ने दी सूचना, जंगल से रिहायशी इलाकों में निकल रहे बाघ, गजरौला इलाके के लोहिया पुल का मामला।

➡संतकबीरनगर- वर्दी पहने सिपाही शराब के नशे में चूर, खलीलाबाद में तैनात सिपाही का वीडियो, गोरखपुर जाने के लिए पहुंचा था बाईपास, शराब के नशे में चल भी नहीं पा रहा सिपाही, बस का इंतजार करते सिपाही का वीडियो।

➡गोंडा- रसूखदार बीईओ का तबादला आदेश रद्द, अश्वनी प्रताप का सीतापुर का तबादला रद्द, अपर शिक्षा निदेशक के आदेश से सांसद नाखुश, किसके आदेश पर हुआ ट्रांसफर रद्द - सांसद, सांसद ने ट्वीट कर जताई असहमति।

➡लखीमपुर खीरी- डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव का मामला, ग्रीन जोन का दर्जा बदल सकता है, तमाम व्यापारिक सुविधाएं कम हो सकती हैं, सड़कों पर भी बंदिशें बढ़ाई जा सकती हैं, लॉकडाउन में दी गई छूट कम हो सकती है।

➡मैनपुरी- ऑनलाइन शराब बिक्री से मंत्री ने किया मना, आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री का बयान,''प्रदेश में नहीं होगी शराब की ऑनलाइन बिक्री, प्रदेश में हालात हो रहे हैं सामान्य, शराब दुकानों पर अब नहीं हो रही भीड़."

➡मेरठ- सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, घर में पंखे पर लटका मिला सिपाही का शव, पत्नी से लंबे समय से चल रहा था विवाद, गंगानगर के पैराडाइस कॉलोनी का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- ट्रक में पीछे से कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, दो की हालत गंभीर, घायलों को निजी अस्पताल में कराया भर्ती, रबूपुरा के यमुना एक्सप्रेस वे की घटना।

➡कानपुर- महिला पत्रकार की रिपोर्ट आई निगेटिव, अगली जांच रिपोर्ट के बाद करेंगे डिस्चार्ज, 60 मरीजों की जांच में रिपोर्ट आई निगेटिव।

➡मुजफ्फरनगर- लॉकडाउन में 2 पक्षों के बीच पथराव, कहासुनी के बाद 2 पक्षों में फायरिंग, खूनी संघर्ष में 6 लोग गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने 8 लोगों को किया गिरफ्तार, खतौली के नई बस्ती मोहल्ले का मामला।

➡झांसी- एक और कोरोना का मरीज मिला, झांसी में अब तक 26 पॉजिटिव पाए गए, झांसी में अब तक दो की मौत हुई, नरिया बाजार राई का ताजिए क्षेत्र हॉटस्पाट, ड्रोन से हॉटस्पाट क्षेत्र का किया निरीक्षण।

➡फिरोजाबाद- अनियंत्रित होकर कैंटर पलट गया, हादसे में आधा दर्जन से अधिक घायल, दिल्ली से इलाहाबाद जा रहा था कैंटर, मटसेना के घुनपई संदलपुर के पास का मामला।

➡बाराबंकी- हाइटेंशन तार और पोल टूटे पड़े, तेज आंधी में सड़क पर पड़े टूटे पोल, कल से विद्युत व्यवस्था है ध्वस्त, रामनगर के सआदतगंज मार्ग का मामला।

➡हमीरपुर- शराबी पति की पत्नी ने की हत्या, पति की ईंट से कूच-कूचकर की हत्या, आरोपी महिला को पुलिस ने किया अरेस्ट, बिवांर के छानी गांव का मामला।

➡फिरोजाबाद- 4 पुलिसकर्मियों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव, सभी को जिला अस्पताल से किया डिस्चार्ज, अधिकारियों ने पुष्पवर्षा कर सभी का किया स्वागत।

➡संभल- बच्चों के झगड़े में दबंग ने किया हमला, जमकर चले ईंट-पत्थर,2 लोग गंभीर घायल, पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया, बनियाठेर क्षेत्र के अकरोली का मामला।

➡हरदोई- दो दिन बाद खुले बैंकों के बाहर भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ रही धज्जियां, बिलग्राम कस्बे में बैंकों के बाहर जबरदस्त भीड़।

➡अमेठी- AH इंटर कॉलेज के पास का एरिया सील, कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद फैसला, 18 मई 2020 तक इलाका सील रहेगा, मुसाफिरखाना इलाके का मामला।

➡प्रयागराज- क्वारेंटाइन सेंटरों की बदहाली का मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, सरकार अदालत में आज जवाब करेगी दाखिल, हाईकोर्ट ने मामले का खुद संज्ञान लिया था।

➡अमेठी में ट्रेन से कटकर युवक की मौत, ट्रेन के आगे हाथ जोड़कर खड़ा था युवक, तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आकर मौतजगदीशपुर के वारिसगंज का है मामला।

➡रायबरेली- तेज रफ्तार 2 ट्रकों की आमने-सामने टक्कर, एक ट्रक चालक की मौत,दूसरा गंभीर घायल, हरचंदपुर क्षेत्र के गंगागंज गांव के पास हादसा।

---------------------------------
➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों की संख्या 67 हजार पार, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 67152 हुई, देशभर में कोरोना से 2206 लोगों की मौत हुई, 24 घंटे में कोरोना के 4213 नए केस, 24 घंटे में 97 मरीजों की मौत हुई।

➡दिल्ली- आईसीएमआर की नई गाइडलाइन, कोरोना मरीजों की मौत के कारणों जानकारी, डॉक्टर्स को मौत के कारणों की सूचना देनी होगी, सांस लेने में तकलीफ, हार्ट संबंधी सूचना देंगे।

➡लखनऊ- कल जांच किए सैंपल में 16 कोरोना पॉजिटिव, 755 सैंपल में 16 लोगों में कोरोना की पुष्टि, 7 कोरोना पॉजिटिव लखनऊ में भर्ती किए गए, उन्नाव निवासी एक युवक कोरोना पॉजिटिव, कोरोना पॉजिटिव एक युवक फर्रूखाबाद में भर्ती, 3 कोरोना पॉजिटिव औरैया में भर्ती किए गए, कोरोना पॉजिटिव 4 लोग रामपुर में भर्ती हुए।

➡लखनऊ- 15 लाख बच्चों का टूट गया वैक्सीन चक्र, 8000 बच्चों का टीकाकरण लखनऊ में नहीं हुआ, यूपी में हर साल 55 लाख बच्चों का जन्म होता है।

➡लखनऊ- एड्स की टेस्टिंग मशीन से होगी कोरोना जांच, केजीएमयू और मेरठ मेडिकल कॉलेज से शुरुआत, दोनों संस्थानों में 600 जांच प्रतिदिन हो सकेगी, HIV की अवॉर्ड्स मशीन का किया जाएगा प्रयोग।

➡लखनऊ- यूपी में आंधी,पानी से 40 की मौत, विभिन्न जिलों में 40 लोगों की मौत, कई जिलों में आया था तेज तूफान, लखनऊ में आंधी,पानी से 2 की मौत।

➡गोंडा- गोंडा में कोरोना का एक और मरीज, मुंबई सब्जी मंडी से आए युवक को कोरोना, युवक की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 3 मई से युवक क्वॉरेंटाइन किया गया था, बाद में युवक को घर छोड़ा गया था, रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर युवक भर्ती, पंडरीकृपाल हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, झंझरी ब्लॉक क्षेत्र का रहने वाला है युवक, गोंडा में कोरोना के अबतक 13 मामले।

➡अमेठी- मजदूरों से भरी तेज रफ्तार ट्रक पलटी, ट्रक पर सवार कई दर्जन मजदूर घायल, नासिक से सोनभद्र जा रहे थे मजदूर, सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, 3 की हालत गंभीर,सुल्तानपुर रेफर हुए, कुछ लोगों को क्वारेंटीन सेंटर भेजा गया, वारिसगंज चौकी क्षेत्र के हाईवे पर हादसा।

➡अमेठी- पेड़ काटने के विवाद में चले धारदार हथियार, 2 समुदाय के आधा दर्जन लोग गंभीर घायल, बीती रात तेज आंधी के दौरान गिरा था पेड़, पेड़ काटते समय एक बच्ची घायल हुई थी, गंभीर हाल में 2 लोग जिला अस्पताल रेफर, मोहनगंज कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡मुरादाबाद- पति ने कुल्हाड़ी से काटकर पत्नी की हत्या की, 2 मोबाइल फोन रखने पर पत्नी का शक था, अवैध संबंधों के शक में पत्नी की हत्या कर दी, हत्या के बाद आरोपी पति खुद थाने पहुंचा था, मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र की घटना।

➡गाजीपुर में मिला एक कोरोना पॉजिटिव केस, मरदह ब्लॉक के नासिरुद्दीनपुर का है युवक, कुछ दिन पूर्व ही मुम्बई से आया था युवक, वाराणसी मंडलीय अस्पताल में होगा इलाज, गाजीपुर में अबतक कोरोना के 8 मरीज मिले, एसीएमओ उमेश कुमार ने पुष्टि की।

➡शामली- लॉकडाउन का BJP नेता ने मजाक बनाया, लॉकडाउन में सैकड़ों लोगों की पंचायत की, 2 पक्षों का झगड़ा सुलझाने में नियम भूले, थानाभवन इलाके में लोगों की पंचायत हुई, बिना मास्क लगाए ही पहुंचे थे सैकड़ों लोग, थानाभवन के गांव दखोड़ी में हुई पंचायत।

➡उन्नाव- जूता फैक्ट्री के मजदूरों का प्रदर्शन, वेतन न मिलने से मजदूर सड़क पर उतरे, कई मजदूरों की पूरी,कई की आधी सैलरी काटी, फैक्ट्री गेट पर इकट्ठा हुए मजदूर कर रहे प्रदर्शन, सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ी, कुन्दन रोड पर यूरो फुटवियर फैक्ट्री का मामला।

➡ललितपुर- रास्ते में महिला ने बच्ची को जन्म दिया, इंदौर से पैदल ललितपुर आ रही थी महिला, घर पहुंचने से पहले ही रास्ते में प्रसव हुआ, महिला ने बच्ची का नाम कोरोना कुमारी रखा, बार क्षेत्र बरखेड़ा  की रहने वाली है महिला।

➡गोरखपुर- आतंकी रियाज नायकू का समर्थक गिरफ्तार, समर्थन में ट्वीट करने वाला युवक गिरफ्तार, मुम्बई निवासी अहमद उस्मानी गिरफ्तार, अपनी मौसी के घर गोरखपुर आया था, बांसगांव पुलिस ने बभनौली से पकड़ा।

➡गोरखपुर- गोरखपुर पहुंचे मंत्री ब्रजेश पाठक, उपेंद्र दत्त शुक्ल के अंतिम संस्कार में शामिल हुए, बड़हलगंज में आवास पर जाकर श्रद्धांजलि दी, उपेंद्र दत्त शुक्ल BJP के दिग्गज नेता थे, ब्रजेश पाठक ने गोरखपुर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। 

➡हाथरस- शहर में मिले 10 और कोरोना पॉजिटिव, 10 कोरोना मरीजों में 4 बच्चे भी शामिल, 62 वर्षीय मरीज के संपर्क में आया परिवार, घर,परिवार के 24 लोगों का हुआ था टेस्ट, सीएमओ ने कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की।

➡लखीमपुर खीरी- सोशल मीडिया पर मजदूरों ने लगाई गुहार, महाराष्ट्र के रत्नागिरी में फंसे 250 मजदूर, 50 मजदूर निघासन इलाके के भी फंसे हैं, मजदूरी ना मिलने से भी परेशानियां बढ़ी।

➡उन्नाव- विशेष श्रमिक ट्रेन अमृतसर से पहुंची उन्नाव, रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर पहुंची ट्रेन, गोरखपुर समेत कई जिलों के मजदूर पहुंचे उन्नाव, 1200 से अधिक मजदूर ट्रेन से पहुंचे उन्नाव।

➡गोरखपुर- तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, ट्रक में सवार 2 की मौत,7 लोग घायल, हैदराबाद से आ रहे मजदूर ट्रक में बैठे थे, सहजनवां क्षेत्र के कसरवल का मामला।

➡हरदोई- अहमदाबाद से आया कोरोना संदिग्ध का शव, सरसई बॉर्डर पर पुलिस ने शव वाहन रोका, पांचालघाट पर अंतिम संस्कार की तैयारी की, एम्बुलेंस को सैनिटाइज किया गया।

➡गोरखपुर- 50 साल की व्यक्ति की हत्या से सनसनी, बगीचे में मिली 50 साल के व्यक्ति की लाश, ईंट से कुचलकर हत्या,चेहरे पर चोट के निशान, खजनी क्षेत्र के छपिया गांव का मामला।

➡बलिया- पुलिस से हाथापाई कर बदमाश भागा, बदमाश ने पुलिसवालों को घायल किया, पुलिस ने ना मेडिकल कराया,ना केस दर्ज कराया, बलिया के सिकंदरपुर थाने का है मामला।

➡बाराबंकी में 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस, सुल्तानपुर के एल-1 अस्पताल भेजा गया, मरीजों का गांव सील,हॉटस्पॉट घोषित किया, DM आदर्श सिंह ने केस मिलने की पुष्टि की।

➡गोंडा में 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस, एक साथ मिले 5 नए कोरोना के मरीज, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 18, दिल्ली,मुंबई से आए बताए जा रहे मरीज, सभी मरीजों को किया गया था क्वारेंटाइन।

➡बिजनौर में एक और कोरोना पॉजिटिव केस, CMO ने कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि की, बिजनौर के चांदपुर इलाके में मिला नया केस।

➡अमरोहा- तेज आंधी व बारिश से बर्बाद हुई फसलें, किसानों पर आफत बनकर बरसी बारिश, आम की फसल को सबसे ज्यादा नुकसान।

➡बलिया में मिला कोरोना पॉजिटिव केस, 48 दिन बाद मिला कोरोना पॉजिटिव केस, जौनपुर से आने पर क्वारेंटाइन किया गया था।

➡लखीमपुर खीरी- बाघ ने मवेशी को बनाया निवाला, बाघ के आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल, तिकुनिया के चौगुरजी गांव का मामला।

➡झांसी में कोरोना का एक नया केस, अबतक झांसी में कोरोना के 26 केस, झांसी में अबतक 2 लोगों की मौत।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन