समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

21 मई 2020


➡दिल्ली- दिल्ली में 4 लाख प्रवासियों ने कराया रजिस्ट्रेशन,घर लौटने के लिए 4 लाख प्रवासियों का रजिस्ट्रेशन,19 मई तक वेबपोर्टल पर लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया,सबसे ज़्यादा बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग  हैं, बिहार के 1,95,746 मजदूरों ने कराया रजिस्ट्रेशन,यूपी के 1,84,997 मजदूरों ने रजिस्ट्रेशन कराया,आजमगढ़ के लिए 14914 लोगों का रजिस्ट्रेशन,गोरखपुर के लिए 13279, जौनपुर के लिए 11554,अंबेडकरनगर के लिए 8103,बस्ती के लिए 7770,प्रवासी मजदूरों ने किया है रजिस्ट्रेशन।

➡दिल्ली- 100 जोड़ी यात्री ट्रेनों की सूची जारी की,रेलवे विभाग ने ट्रेनों की सूची जारी की,1 जून से चलने वाली ट्रेनों की सूची है,इनके लिए टिकट की बुकिंग शुरू हो चुकी,टिकट की बुकिंग केवल ऑनलाइन हो रही, कोई भी स्टेशन काउंटर नहीं खुलेगा ,बिना रिजर्वेशन के यात्रा की अनुमति नहीं-रेलवे

➡दिल्ली- लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने नोटिस भेजा,गौरव पांधी के आरोपों को लेकर नोटिस भेजा,मालिनी अवस्थी ने मानहानि का नोटिस भेजा,कांग्रेस के सोशल मीडिया के को-ऑर्डिनेटर हैं गौरव पांधी।

➡दिल्ली- पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज,ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी का बयान,पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को नमन ,बलिदान दिवस पर हर देशवासी श्रद्धांजलि दी ,इस बार पुण्यतिथि पर विज्ञापन हीं देंगे , यह राशि मज़दूरों की मदद में लगाई जाएगी-AICC

➡दिल्ली- घरेलू विमान सेवा को लेकर दिशा-निर्देश जारी,एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के दिशा निर्देश ,यात्रियों को 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा,यात्रियों के सामान को सेनेटाइज किया जाएगा, उड़ान से 4 घंटे पहले एयरपोर्ट में होगी इंट्री,यात्रियों को आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल करना होगा,सभी यात्रियों का थर्मल स्क्रीनिंग किया जाएगा।

➡लखनऊ- विधायक अदिति सिंह कांग्रेस से निलम्बित,कांग्रेस ने अदिति सिंह को पार्टी से निलंबित किया,पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कार्रवाई की,बसों को लेकर अदिति सिंह ने दी थी प्रतिक्रिया, अदिति सिंह ने कांग्रेस पर ही साधा था निशाना, अदिति सिंह ने ट्वीट कर साधा था निशाना।

➡लखनऊ- स्वयं सहायता समूहों को भुगतान किया गया,सीएम योगी आदित्यनाथ ने जारी की राशि,31938 स्वयं सहायता समूह को राशि जारी,सीएम योगी ने 218 करोड़ 50 लाख जारी की,रिवॉल्विंग,सामुदायिक निवेश निधि का भुगतान,निधि का ऑनलाइन भुगतान किया गया,ग्राम्य विकास मंत्री मोती सिंह भी मौजूद,लाभार्थियों से सीएम योगी ने किया संवाद,वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिया किया संवाद।

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में कोरोना से दूसरी मौत,कोरोना संक्रमित सब्जी विक्रेता की मौत,बलरामपुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत,मौलवीगंज के सब्जी विक्रेता की कोरोना से मौत,बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी को किया बंद ,घर वालो समेत अन्य लोगो के लिए गए नमूने ।

➡लखनऊ- महिला स्वयं सहायता समूहों को सरकार की मदद,महिलाओं के लिए आगे आई योगी सरकार,महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन के लिए मदद,ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के लिए आगे आई सरकार,काम कर रही महिलाओं को दी बड़ी सहायता,मास्क,सिलाई, कढ़ाई, पत्तल, मसाले का उत्पादन,उत्पादों के लिए काम कर रही महिलाओं को मदद,ज्यादातर प्रवासी श्रमिकों के परिवारों की हैं महिलाएं,ग्रामीण क्षेत्रों में स्वरोजगार को बढावा देने का लक्ष्य,ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत सहायता दी गई,31938 महिला स्वयं सहायता समूहों को मदद,समूहों को 218.49 करोड़ का रिवाल्विंग फंड दिया, 38 लाख 25 हजार 649 परिवारों को सीधा फायदा,196 वनटांगिया जनजाति की महिलाओं को सहायता,2477 मुसहर जनजाति की महिलाओं को सहायता,366 थारू जनजाति की महिलाओं को मिली सहायता,सीएम योगी ने वीसी के जरिए संवाद किया प्रोत्साहित,सीएम ने संवाद कर महिलाओं को किया प्रोत्साहित,अच्छे उत्पाद बनाइए, सरकार करेगी पूरी मदद-सीएम,पीपीई किट बना रहे महिला समूह को भी दिया फंड।

➡लखनऊ- प्रवासी भारतीयों को लेकर आएगा विमान,लखनऊ एयरपोर्ट में शाम को आएगा विमान,वंदे मातरम मिशन के तहत पहुंचेगा विमान,विदेशों में फंसे लोगों का आज आएगा विमान,कुआलालंपुर से 9.45 बजे पहुंचेगा विशेष विमान,एयर इंडिया का विशेष विमान पहुंचेगा लखनऊ,पूर्वांचल के रहने वाले लोगों को लेकर पहुंचेगा विमान।

➡वाराणसी- काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों में आक्रोश,हॉस्टल खाली करने के आदेश पर भड़के छात्र ,हॉस्टल के बाहर सड़क पर धरने पर बैठे ,छात्रों ने पीएम मोदी से लगाई न्याय की गुहार,विवि प्रशासन के हॉस्टल खाली कराने का फरमान।

➡उन्नाव- उन्नाव में कोरोना 5 नए केस सामने आए,5 नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि,महाराष्ट्र से आए मजदूरों में कोरोना की पुष्टि,सभी मजदूरों को क्वारेंटाइन किया गया था, सोहरामऊ,असोहा, पुरवा, औरास के मजदूर,उन्नाव में कोरोना मरीजों की संख्या 16,उन्नाव में कोरोना  वायरस से पहली मौत,कानपुर में इलाज के दौरान हुई मौत,जैतीपुर का निवासी था संक्रमित युवक,हैलेट हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज,सीएमओ कैप्टन आशुतोष कुमार ने पुष्टि की।

➡बिजनौर - विधायक अमनमणि क्वारंटीन मुक्त हुए ,महराजगंज की नौतनवा सीट से विधायक हैं ,लॉकडाउन उल्लंघन में 7 गिरफ्तार किया थे,विधायक सहित सबको किया था क्वारटीन,5 मई को जमानत मिलने पर क्वारंटाइन थे,नजीबाबाद थाना क्षेत्र का मामला।

➡सुल्तानपुर- लॉकडाउन में मरीजों को नहीं होगी कमी,कमला मेमोरियल ट्रस्ट के लोग करेंगे रक्तदान ,10 सदस्य प्रतिदिन करेंगे रक्तदान,आज भी 10 सदस्यों ने किया रक्तदान,प्रथम चरण में 120 सदस्य करेंगे रक्तदान,आगामी 10 दिनों तक चलेगा अभियान,भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री विनोद सिंह की अपील।

➡शामली- शामली में एक और हत्या की वारदात,जमीनी विवाद को लेकर किसान की हत्या,भतीजे ने दोस्त के साथ मिलकर की हत्या,चाचा की निर्मम हत्या कर उतारा मौत के घाट,पुलिस ने दोनों हत्यारों को किया गिरफ्तार, सदर कोतवली क्षेत्र के लाक गांव की घटना।
-------------------------------------------------------
लखनऊ - CM योगी UP राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत 31938 स्वयं सहायता समूहों को 218.49 करोड़ का हस्तांतरण कर रहें हैं ..
------------------------------------------------
➡मुंबई- कोरोना से पुलिस कर्मियों की मौत का मामला,परिजनों को 65 लाख का मुआवजा दिया जाएगा,महाराष्ट्र सरकार से 50 लाख की मदद करेगी,आश्रित को नौकरी भी देगी महाराष्ट्र सरकार,मुंबई पुलिस फाउंडेशन से 10 लाख की मदद,निजी बैंक बीमा कवर से 5 लाख दिए जाएंगे।

➡लखनऊ- पुलिसभर्ती में गड़बड़ी मामले में गिरफ्तारी,भर्ती में गड़बड़ी का आरोपी लिपिक अरेस्ट,SSP दफ्तर में तैनात पूर्व परीक्षा लिपिक अरेस्ट,जितेंद्र मोहन को पुलिस ने किया गिरफ्तार,7 साल से फरार आरोपी को किया अरेस्ट,4 अनफिट अभ्यर्थियों को पहुंचाया था लाभ,2009 में भर्ती के दौरान पहुंचाया था लाभ,आरोपी के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया था NBW

➡लखनऊ- आरोग्य सेतु एप डाउन लोड करना अनिवार्य,विधानसभा,सचिवालय कर्मियों को निर्देश,सभी अधिकारियों,कर्मचारियों को निर्देश दिए,विधानसभा अध्यक्ष ने एप डाउनलोड के दिए निर्देशरोजाना 30% कर्मचारी ही आ सकेंगे सचिवालय,कोरोना संक्रमण को लेकर लिया गया फैसला।

➡लखनऊ- 1 जून से चलने वाली ट्रेनों का शेड्यूल जारी,200 ट्रेन का रेलवे ने जारी किया शेड्यूल,आज 10 बजे से शुरू होगी टिकटों की बुकिंग,सिर्फ ई टिकट से बुक हो सकेंगी टिकट,तत्काल टिकट ट्रेन में उपलब्ध नहीं होगी।

➡लखनऊ- लॉकडाउन-4 में ढील के बाद दुकानें खुलीं,हजरतगंज इलाके में दुकानें खुलीं,हजरतगंज में एक साइड की दुकानें खुलीं,दुकानों के खुलते ही पहुंचे ग्राहक,गाइड लाइन का दुकानों पर पालन,सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दुकानें खुलीं,सभी शर्तो का कराया जा रहा पालन,मशहूर मोती महल मिष्ठान पर पहुंचे ग्राहक,दुकानों की पुलिस भी कर रही निगरानी।

➡लखनऊ- स्वयं सहायता समूहों को सीएम जारी करेंगे राशि,31938 स्वयं सहायता समूह को जारी होगी राशि,सीएम योगी 218 करोड़ 50 लाख जारी करेंगे,रिवॉल्विंग,सामुदायिक निवेश निधि का करेंगे भुगतान
मुख्यमंत्री आवास से 10 बजे सीएम भेजेंगे पैसा,ग्राम विकास मंत्री मोती सिंह भी रहेंगे मौजूद।

➡लखनऊ- 50 हजार कांग्रेसी कार्यकर्ता आज रहेंगे लाइव,कांग्रेस कार्यकर्ता सोशल मीडियो पर रहेंगे लाइव,कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता आज आपस में जुड़ेंगे,प्रियंका गांधी के निर्देश पर सभी कार्यकर्ता जुड़ेंगे,श्रमिकों को लेकर किए जा रहे कामों को बताएंगे,पूर्व पीएम राजीव गांधी को भी देंगे श्रद्धांजलि ,अजय लल्लू मामले पर भी आवाज करेंगे बुलंद।

➡जालौन- शराब पीने से मना करने पर किया हमला,दबंगों ने दुकान मालिक पर किया हमला,साथियों के साथ तमंचे की बट से किया हमला,घायल को पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती,उरई कोतवाली के नगर का मामला।

➡बुलंदशहर- बुलंदशहर निवासी कोरोना मरीज की मौत,कोरोना पीड़ित सेवानिवृत बैंक कर्मी की मौत,सेवानिवृत बैंक कर्मी की ग्रेटर नोएडा में मौत ,पिछले 2 दिन पहले सांस लेने में परेशानी थी, ग्रेनो के GIMS अस्पताल में हुए थे भर्ती,कल हुई थी रिटायर्ड बैंक कर्मी की मौत,मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी,ग्रेनो प्रशासन ने जिला प्रशासन को दी जानकारी।

➡अयोध्या- समतलीकरण के दौरान मिले मंदिर के अवशेष,राम जन्मभूमि का हो रहा है समतलीकरण ,आमलक मूर्ति युक्त पाषाण के खंभे मिले,प्राचीन कुंआ और मंदिर के चौखट मिली, समतलीकरण का काम जेसीबी से हो रहा। 

➡आजमगढ़- नेशनल हाईवे का मुआवजा मांगना पड़ा भारी,किसानों की जमीन पर बिना मुआवजा निर्माण,कंपनी का आधा दर्जन किसानों ने किया विरोध,जबरन सड़क निर्माण करने पर किया विरोध,पुलिस ने किसानों महिला और बच्चों को पीटा,घरों में घुसकर मारपीट मारपीट और तोड़फोड़ ,कप्तानगंज के बालवरगंज के किसानों का उत्पीड़न।

➡फर्रुखाबाद - लॉकडाउन में ब्रिज का निर्माण शुरू ,ब्रिज के निर्माण कार्य में लगता था जाम ,जाम को देखते बनाया जाएगा सर्विस रोड ,अतिक्रमण हटवाने के लिए लगी जेसीबी मशीन , आलाधिकारी अतिक्रमण हटवाने के लिए मौजूद,कोतवाली फतेहगढ़ के भोलेपुर का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन