समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

06 मई 2020


➡दिल्ली - दिल्ली के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान 11 मई से 30 जून तक पड़ेगी छुट्टियां.

➡दिल्ली - मंत्री नितिन गडकरी ने दी जानकारी, जल्द शुरू हो सकता है पब्लिक ट्रांसपोर्ट, सरकार तैयार कर रही गाइडलाइन, बस ऑपरेटर्स कॉन्फेडेरेशन ऑफ इंडिया से वार्ता, चर्चा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की गई.

➡दिल्ली - पीएम कल बुद्ध पूर्णिमा समारोह में भाग लेंगे, अंतरराष्ट्रीय बौद्ध संघ कर रहा आयोजन, एक वर्चुअल प्रार्थना कार्यक्रम आयोजित होगी.

➡दिल्ली - पीएम सुबह लोगों को संबोधित करेंगे, कोरोना फ्रंटलाइन योद्धाओं का सम्मान.

➡लखनऊ - रईसजादों ने बुजुर्ग को मारी टक्कर, कार सवार नशे में धुत थे रईसजादों, पत्नी के सिर में आई गंभीर चोट, बुजुर्ग के घुटने में आई गंभीर चोट, रईसजादों ने पुलिस से की मारपीट, थाना कृष्णानगर क्षेत्र की घटना.

➡लखनऊ - ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का बयान, 2023 तक हर घर में लग जाएंगे प्रीपेड मीटर, मोबाइल की तर्ज पर उपभोक्ता कर सकेंगे रिचार्ज, अगले 4 वर्ष के विजन-मिशन की समीक्षा की, श्रीकांत शर्मा ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

➡लखनऊ - डीएम अभिषेक प्रकाश ने की कार्रवाई, 2 कर्मचारियों को किया बर्खास्त, सुपरवाइजर आयुष बाजपेई बर्खास्त, ऑपरेटर सूरज भारती तत्काल प्रभाव से बर्खास्त, लापरवाही बरतने पर डीएम की कार्रवाई, 
एसएफआई सुभाष चौधरी को नोटिस जारी.

➡इटावा - 17 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, मरीजों को फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया, 69 में से 47 लोग ठीक होकर घर वापस गए.

➡गोंडा - गोंडा में कोरोना के 2 और मरीज मिले, जिला अस्पताल में आइसोलेटेड थे दोनों, दिल्ली और नासिक से लौटे थे दोनों मरीज, एक दिल्ली की आजादपुर मंडी में करता था काम.

➡मेरठ - जिले में एक और कोरोना मरीज मिला, देवपुरी इलाके में मिला कोरोना मरीज, जिले में कोरोना मरीजो की संख्या 178, मेडिकल की कोरोना लैब में पुष्टि.

➡सन्तकबीरनगर - कोरोना मरीजों ने अस्पताल में किया हंगामा, खाना न मिलने के कारण किया हंगामा, अस्पताल प्रशासन पर लगाया गंभीर आरोप, गोलाबाजार चौकी इंचार्ज ने शांत कराया मामला, कोरोना पाजिटिव महिला,पुरुषों का हंगामा, गुणवत्ता पूर्ण खाना न मिलने पर हंगामा, मुख्य गेट पर काटा मरीजों ने हंगामा, बाहर भागे डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी, 28 कोरोना पॉजिटिव को रखा गया है, सीएचसी ख़लीलाबाद में रखा गया है.

➡सन्तकबीरनगर - खाना ना मिलने कोरोना मरीज ने किया अस्पताल में हंगामा, गोलाबाजार चौकी इंचार्ज ने मरीज को समझाया, मरीज के हंगामा करने पर डॉक्टर बाहर भागे, शहर कोतवाली क्षेत्र के CHC का मामला.

➡मुरादाबाद - मुरादाबाद में एक कोरोना मरीज मिला, हिमगिरी कॉलोनी का रहने वाला है मरीज, निजी लैब की जांच में युवक कोरोना पॉजिटिव.

➡जालौन - 15 हजार का इनामी गिरफ्तार, महिला से लूट के मामले में था वाछिंत, लूटा का माल-एक अवैध तमंचा बरामद.

➡ग्रेटर नोएडा - दो पक्षों में मारपीट के बाद बवाल, जमकर चले लाठी डंडे और पथराव, पथराव में एक दर्जन लोग घायल, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज, जेवर थाना क्षेत्र के मोहबलीपुर गांव का घटना.

➡अमेठी - लॉकडाउन उल्लंघन में 5 लोग अरेस्ट, कोतवाली पुलिस ने 5 लोगों को किया अरेस्ट, 163 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

➡बहराइच - जिला महिला अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया बेटे को जन्म, 3 डॉक्टरों के पैनल ने किया महिला का ऑपरेशन, कल महिला की रिपोर्ट आई थी कोरोना पॉजिटिव, दरगाह क्षेत्र के बख्शीपुरा की रहने वाली है महिला.

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद में 6 और कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 116, सीएमओ ने मरीजों की पुष्टि की.

➡बाराबंकी - पुलिस ने मार्फिन तस्करों को किया गिरफ्तार, पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार, 24 लाख रुपये की मार्फिन बरामद  की, देंवा कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡हापुड - हापुड में 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 40, CMO रेखा शर्मा ने मरीजों की पुष्टि की.

➡हापुड़ - युवक का शव मिलने से हड़कंप, 3 दिन से लापता था युवक, युवक के शरीर पर चोट के निशान, गढ़ कोतवाली के ब्रजघाट का मामला.

➡गोंडा - पूर्व बीजेपी जिलाध्यक्ष पीयूष मिश्रा का आऱोप, पीयूष मिश्रा के भाई की कल सीतापुर में संदिग्ध हालत में मौत, कोविड-19 की टीम में तैनात सीतापुर में डॉक्टर थे पीयूष मिश्रा के भाई, सीएमओ पर परिजनों का लापरवाही का आऱोप, साथी डॉक्टरों ने भी बनाई थी डॉक्टर से दूरी,सीतापुर के खैराबाद कोविड अस्पताल में थे.

➡महोबा - पुरानी रंजिश को लेकर परिवार पर हमला, दबंगों ने एक परिवार पर किया जानलेवा हमला, धारदार हथियार से महिला सहित 4 लोग घायल, सभी घायल सीएचसी चरखारी में भर्ती, चरखारी कोतवाली क्षेत्र के भेसाई की घटना.

➡झांसी - बुन्देलखण्ड विवि कुलपति ने फीस बढ़ोत्तरी की, NSUI बुंदेलखण्ड के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी, कुलपति के आदेश को कहा तुगलकी फरमान.

➡गोरखपुर - बकरा काटने को लेकर दो पक्षों में विवाद, एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर की फायरिंग, फायरिंग में एक युवक घायल,अस्पताल में भर्ती, मारपीट में आधा दर्जन लोग हुए घायल, पिपराईच क्षेत्र के करमैनी का मामला.

➡मऊ - आपसी रंजिश में दो पक्षों में फायरिंग, फायरिंग में दो लोग घायल,भर्ती, पुलिस मौक पर,अपराधी फरार, मऊ के कोपागंज के शहरोज गांव का मामला.

➡मथुरा - मथुरा में आज कोरोना के 6 मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 38 हुई, एक सब्जी विक्रेता निकाला कोरोना पॉजिटिव, मथुरा CMO ने मरीजों की पुष्टि की.

➡बलरामपुर  - बलरामपुर में एक और कोरोना मरीज मिला, 1 मई को मुंबई से लौटा था युवक, जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 2, सीएमओ ने मरीज की पुष्टि की.
-------------------------------------------------------------------
➡लखनऊ- यूपी सरकार की सराहनीय पहल,सीएम की अध्यक्षता में बनेगी नई संस्था,नई संस्था सीएम की अध्यक्षता में काम करेगी,रोजगार सृजन,नवीन निवेश पर होगा फोकस, इन्वेस्टमेंट से संबंधित नई एजेंसी का गठन ,रोज़गार को प्रोत्साहन देगी नई एजेंसी,इंवेस्टमेंट प्रमोशन एंड फेसिलिटेशन एजेंसी गठित,दो मंत्री एजेंसी के उपाध्यक्ष बनाये गये,अधिकारी और विशेषज्ञ टीम में शामिल होंगे,उद्योग बंधु को मज़बूत करते नई एजेंसी बनेगी।
➡लखनऊ- 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामला,मामले की कट ऑफ सूची पर फैसला आज,लखनऊ खंडपीठ में फैसला हुआ था सुरक्षित,भर्ती कटऑफ अंक विवाद के कारण अधर में था, चार लाख अभ्यर्थियों को है फैसले का इंतजार,मामले में कोर्ट को आज सुनाना है फैसला।

➡लखनऊ- दूसरे दिन शराब की बिक्री में हुई कमी ,पहले दिन भीड़ से पुलिस हुई थी परेशान,दूसरे दिन दुकानों में नहीं लगी भीड़ ,लखनऊ में दूसरे दिन 3.5 करोड़ की हुई बिक्री।

➡जौनपुर - दबंगों ने भाजपा नेता पर किया जानलेवा हमला,भाजपा जिला उपाध्यक्ष हैं संतोष कुमार सिंह,कल सुबह हुए विवाद में नहीं पहुंची थी पुलिस,सरपतहां थाना क्षेत्र के भैसौली गांव की घटना  ।

➡बागपत- 24 घन्टे में हत्या की तीसरी बड़ी वारदात,चाकू मारकर भाग रहे शराबी शख्स की हत्या,भाग रहे शराबी की पीट-पीटकर की हत्या,शराब के नशे में मृतक से हुआ था विवाद ,घायल युवक को अस्पताल में कराया भर्ती ,बड़ौत क्षेत्र के मोहननगर कॉलोनी की घटना।

➡फिरोजाबाद- 11 हजार वोल्ट के तारों में फॉल्ट से लगी आग ,आपस में टकरा कर तारों में हुआ फॉल्ट ,फॉल्ट से तारों के बीच निकली चिंगारी ,वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,थाना उत्तर इलाके के सैनिक नगर की घटना। 

➡गोरखपुर- दुकान खुलने के समय को लेकर हो रहा विरोध ,समय को लेकर किराना दुकानदार कर रहे विरोध,अपने दुकान के सामने खड़े होकर कर रहे विरोध,10 से 7 बजे तक खोलना चाहते हैं दुकानें
प्रशासन ने 2 चरणों में खुलने का दिया है समय,सुबह 6 से 9,शाम को 6 से 8 का समय दिया है ,सूचना पर तहसीलदार,थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे,सहजनवा थाना क्षेत्र कस्बे का मामला।

➡फर्रुखाबाद- फर्रूखाबाद में सट्टे का खुला खेल जारी,अवैध सट्टे का कारोबार कैमरे में कैद ,लॉकडाउन में सट्टे का अवैध कारोबार,मउदरबाजा क्षेत्र के बीबीगंज का मामला।

➡मुरादाबाद- दबंगों ने भाजपा नेता की पिटाई की ,भाजपा नेता के घर पर जाकर की मारपीट,मारपीट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद,दबंग लगातार भाजपा नेता को दे रहे धमकी,पुरानी रंजिश में दबंगों ने जमकर पीटा 
भाजपा नेता समेत परिवार को जमकर पीटा ,भाजपा नेता ने 4 लोगों के खिलाफ दी तहरीर,मझोला क्षेत्र के दुर्गा नगर का मामला।

➡प्रतापगढ़- चंडीगढ़ से प्रतापगढ़ बाइक से आया मरीज,चंडीगढ़ में युवक का लिया गया था सैंपल,सैंपल देने के बाद प्रतापगढ़ के लिए निकला,चंडीगढ़ में जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव,सीएमओ एके श्रीवास्तव ने की पुष्टि
उदयपुर के पूरे नेवली गांव का है युवक ,प्रतापगढ़ में कुल 11 कोरोना मरीज।

➡मेरठ- जिले में कोरोना संक्रमित 11 नए मरीज,मेडिकल की कोरोना लैब से आई रिपोर्ट,ACMO डॉ.विश्वास चौधरी ने की पुष्टि,जिले में 177 हुई कोरोना मरीजों की संख्या।

➡बुलंदशहर- एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला,30 अप्रैल को नासिक से लौटा था मरीज,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 60,अभी तक जनपद में एक मरीज की हुई मौत,बुलंदशहर सीएमओ KN तिवारी ने की पुष्टि।

➡कानपुर- कानपुर में मां और नवजात कोरोना पॉजिटिव,3 मई को प्रशांत नर्सिंग होम में हुई थी डिलिवरी,आज की रिपोर्ट में दोनों कोरोना पॉजिटिव,पुलिस ने मां-नवजात को पहुंचाया हैलट,चमनगंज के प्रेम नगर में है प्रशांत हॉस्पिटल।

➡प्रयागराज- प्रयागराज में कोरोना से पहली मौत,हाल ही में कोरोना की हुई थी पुष्टि,इलाज के दौरान इंजीनियर की मौत ,SRN हॉस्पिटल में भर्ती था इंजीनियर ,मृतक की पत्नी,3 अन्य रिश्तेदार संक्रमित।

➡गाजियाबाद - महिला कोरोना मरीज की मौत से हड़कंप,दिल्ली मैक्स पटपतगंज अस्पताल में मौत,गाजियाबाद की रहने वाली महिला की मौत,महिला के पति समेत कई क्वारेंटाइन,झंडापुर इलाके को सेनिटाइज किया गया,कोरोना मरीज महिला हुई थी दिल्ली में भर्ती,मैक्स की रिपोर्ट में आई थी कोरोना पॉजिटिव।
_____________________________________

अंतर्द्वंद

धन्य है वसुंधरा जिसने ,
नारी को अपनी गोद में उतारा।
 इतनी सुंदर कंचन काया, अमृतवाणी से सजाया ।

कभी अन्नपूर्णा ,कभी महागौरी और सरस्वती -सी माना।
 घर की लक्ष्मी मान सभी ने, ममता से भर डाला ।

लेकिन फिर ये क्या हुआ ,
जोआज कत्ल कर डाला।
 कभी दहेज ,कभी बलात्कार, और शोषण का अस्त्र चलाया।

 तिनका -तिनका बिखर गई वो ,
अपना अस्तित्व गॅवाया ।
 अब कौन धरा पर आएगा ,
फिर से सतयुग लाएगा।

अश्रुपूरित नैनों से,
ये विनती बारंबार करूं।
अब कोई ना रावण आए ,
बस राम नाम का जाप करूं।
______________________________________

सखामृत

नैनो की अभिलाषा है वो,
 अंतर्मन की चाह है वो।
वर्षा बनकर गिरता है,
 सुने मन के आंगन में वो।
 सच्चा दोस्त ही हमारा दर्पण हो,
 स्वयं का कर दे सर्वस्व अर्पण वो।
 होता है हर सुख दुख की ढाल,
 जब मैं हो जाऊं मुश्किलों से बेहाल।
 अंधेरे में दीप सा रोशन है वो,
 मेरी तन्हाई की शहनाई है वो।
मेरी नैया की पतवार है वो,
 हर महफिल की जान है वो।
 रूठना और मनाना दोस्ती का श्रृंगार बने ,
इस बिन फीका सब संसार लगे।
 कर दे तन और मन को शीतल वो,
ऐसा प्रभु का नवल उपहार है वो।
________________________________________

नारी दशा

रोती बिलखती और तड़पती,
देखी मैंने एक लड़की ।

उसका तन था घायल ,
और मन विह्वल ।
सिहर उठी रूह मेरी,
 देख ये उसका हाल।

 उसके फटे वस्त्र,
 बयां कर रहे थे सब ।
कुछ भी पूछने की,
 आवश्यकता नहीं थी अब ।

उन जीर्ण शीर्ण वस्त्रों से,
 ढाकती अपनी आबरू ।
पर कैसे हो अपनी,
 आत्मा से रूबरू।

 उसकी यह दशा,
 बन गई उसकी जुबा।
 अब कौन संवारेगा,
 उसका यह कारवां।

                  - पारुल हर्ष बंसल
                    कासगंज

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन