समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

09 मई 2020


➡दिल्ली- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का नया आदेश,कोरोना मरीजों की अस्पताल से छुट्टी मामला,'छुट्टी देने से पहले टेस्ट की जरूरत नहीं','सिर्फ गंभीर स्थिति वाले मरीजों का ही टेस्ट होगा'।

➡लखनऊ- डीसीपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने किया निरीक्षण ,हॉटस्पाट इलाकों का किया निरीक्षण,फतेहगंज मंडी, मछली माहौल का निरीक्षण,फतेहगंज मंडी में 1 पॉजिटिव मरीज ,मछली माहौल में 8 कोरोना पॉजिटिव मिले'।

➡ लखनऊ- KGMU करेगा 3 तरह की जांच किट का परीक्षण,KGMU सेंटर ऑफ एक्सीलेंस घोषित किया गया,इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च का एलान,वायरल ट्रांसपोर्ट मीडिया,VTM किट का परीक्षण, RNA एक्सट्रेक्शन किट्स,RTPCR किट का परीक्षण,मानक पूरा होने पर प्रमाण पत्र देगा केजीएमयू।

➡ मुरादाबाद- सब्जी विक्रेता में कोरोना संक्रमण का मामला,संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन हुआ सख्त,डोर टू डोर सब्जी सप्लाई करने वालों की जांच,वाहन चालक,सब्जी सप्लाई करने वालों की जांच,100 लोगों की जांच के लिए सैम्पल भेजे गए,मझोला के नवीन मंडी में सैंपल लिया गया।

➡ कानपुर देहात - हॉटस्पॉट घोषित होने के चलते किसान परेशान,खेतों में पड़ी किसानों की फसल हो रही बर्बाद,कोरोना मरीज मिलने के बाद से गांव हॉटस्पॉट,सरवनखेड़ा क्षेत्र के गांव मनेथू का मामला ।

➡कानपुर देहात - लेखपाल ने सरकारी भूमि पर दबंगों को कराया कब्जा,ग्रामीणों की शिकायत पर डीएम ने कराई थी जांच,दोषी लेखपाल विनोद को किया गया निलंबित,रसूलाबाद क्षेत्र के बिरहन का मामला।

➡प्रयागराज- जमातियों के मददगार प्रोफेसर का मामला,प्रोफेसर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया,3 थानों में दर्ज है प्रोफेसर के खिलाफ केस,शिवकुटी,शाहगंज और करेली थाने में मुकदमा, जल्द कोर्ट में मुकदमों की सुनवाई होगी।

➡प्रयागराज- प्रयागराज में ट्रिपल मर्डर का मामला,दंपति और बेटी की निर्मम हत्या हुई थी,प्रयागराज पुलिस के हाथ अभी भी खाली,हत्या के 3 दिन बाद पुलिस के हाथ खाली,बेटी के साथ हत्या के पहले रेप हुआ था, पुलिस ने FIR में दुष्कर्म,डकैती की धारा लिखी,लेकिन अभी आरोपी नहीं पकड़ सकी पुलिस,सीएम ने खुद मामले का संज्ञान लिया था,फिर भी प्रयागराज एसएसपी गंभीर नहीं दिखे,प्रयागराज के मांडा थाना क्षेत्र की घटना

➡कन्नौज में नहीं थम रहा खूनी संघर्ष, 2 पक्षों में धारदार हथियार से मारपीट,छत से एक-दूसरे पर किया गया पथराव,पथराव में एक दर्जन लोग घायल हुए,सौरिख के राजा रामपुर गांव की घटना।

➡कुशीनगर- 75 वर्षीय महिला पुजारी का शव मिला,लोगों ने जताई महिला की हत्या की आशंका,नेबुआ-नौरंगिया क्षेत्र के कुदौना में शव मिला,मंदिर के पास ही झाड़ियों में मिला शव,बुधवार से कुटी से गायब थी महिला पुजारी।

➡महोबा - डायल-112 की ड्यूटी से भागा सिपाही,सरकारी गाड़ी PRV-1268 से भागा सिपाही,सिपाही के भागने से विभाग में हड़कम्प,पनवाड़ी के पास से सिपाही अरेस्ट हुआ, महोबकंठ थाना में तैनात है सिपाही।

➡संतकबीरनगर- संतकबीरनगर में खाकी की शर्मनाक करतूत,ऑटो सवार महिला से वसूल लिए 500 रुपए,पति को अस्पताल से लेकर घर आ रही थी,चालान का डर दिखाकर पुलिस ने वसूली की,लॉकडाउन में भी पुलिस अवैध वसूली कर रही,धनघटा के बकौली बाग के पास का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा - लॉकडाउन में दादरी पुलिस की मौज,छापे के नाम पर पुलिस करती है अवैध उगाही,बिरयानी की दुकान पर पुलिस ने मारा छापा.,पैसे लेकर पुलिस ने मामले का निपटारा किया,दादरी थाना क्षेत्र के नई बस्ती का मामला।

➡मैनपुरी - आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हादसा,करहल क्षेत्र में घी से लदा टैंकर पलटा ,हादसे में टैंकर चालक हुआ गंभीर घायल,सैफई अस्पताल में कराया गया भर्ती,करहल के पास हुआ सड़क हादसा।

➡हमीरपुर- हमीरपुर में बैंक में महिला की मौत,पैसे निकालने गई महिला की मौत,इलाज के लिए पैसे निकालने गई थी, सुमेरपुर के इंडियन बैंक का मामला।

➡हमीरपुर में मंदिर के महंत की जमकर पिटाई,जमीनी विवाद में बंधक बनाकर पिटाई की गई,दबंगों ने बंधक बनाकर मंदिर के महंत को पीटा,राठ सीएचसी में महंत को भर्ती कराया गया है,हमीरपुर के राठ कोतवाली के औंता का मामला।

➡दिल्ली- मौ.साद पर और कसा शिकंजा,मरकज से जुड़े कई बैंक अकाउंट सीज,जांच एजेंसियों को मरकज़ से जुड़े अकांउंट मिले,करीब 30 बैंक अकाउंट की जानकारी हाथ लगी ,कुछ बैंक अकाउंट को सीज कर दिया गया , विदेश से जुड़े खातों की हो रही जांच।

➡लखनऊ- मजदूर दंपत्ति के घायल होनो का मामला,छतीसगढ़ के दंपत्ति की मौत का मामला,घायल मासूम बच्चो को 112 से मिली मदद,राहत फंड से 10 हजार की आर्थिक मदद।

➡लखनऊ- विदेश में फंसे लोगों को लाया जा रहा वापस,64 फ्लाइट के जरिए  लोगों को लाया जा रहा है,UP में कल आएगी  सऊदी अरब से फ्लाइट,9 मई को सऊदी अरब से आएगी स्पेशल फ्लाइट, रात 8:50 पर लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंड करेगी फ्लाइट,सऊदी अरब से 177 नागरिक आएंगे,एयरपोर्ट पर की जाएगी मेडिकल स्क्रीनिंग,बस-टैक्सी के जरिए सभी को घर भेजा जाएगा।

➡लखनऊ- जिला प्रशासन ने चंदन हॉस्पिटल को खोला,चंदन हॉस्पिटल को संचालित करने की अनुमति,क्वारेंटीन डॉक्टर,नर्स ने समय पूरा किया,नियमों को ताक पर रख चल रहा था अस्पताल, कोरोना मरीजों का नियम विरूद्ध इलाज किया ,कोरोना मरीज की अस्पताल में हुई थी मौत,एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव मिली थी,चंदन अस्पताल को कैसे मिली अनुमति ?,नियम विरूद्ध इलाज के बाद भी कार्रवाई नहीं।

➡लखनऊ- मंडियांव के दुग्गौर में तेजाब से युवक पर हमला,हाथ पैर बांधकर युवक के चेहरे पर फेंका तेजाब,रंजिश के चलते युवक पर जानलेवा हमला,मड़ियांव पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।

➡लखनऊ- CP की बाजार खाला पुलिस सड़को पर मुस्तैद,बेवजह निकलने वालों के खिलाफ अभियान,नियम तोड़ने पर दो लोगों के चालान कटे।

➡झांसी- मामूली विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़े,बीच-बचाव कर रहे पत्रकार का तोड़ा माइक-ID,पुलिस ने मामले का सज्ञांन लिया,शहर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।

➡संभल- गंभीर बिमारी से युवती की मौत,युवती में दिखे कोरोना जैसे लक्षण,मृतका का कोरोना सैंपल लिया गया,बहजोई कोतवाली के ग्रामीण क्षेत्र का मामला।

➡सहारनपुर- जिले में 646 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट पेडिंग ,शुक्रवार को 64 लोगों के लिए गए सैंपल,आज मौलाना साद के ससुर की रिपोर्ट आ सकती है।

➡अलीगढ़- कोरोना बोलकर युवक के साथ मारपीट का मामला ,घायल युवक को JN मेडिकल कॉलेज में भर्ती,दूसरे समुदाय के युवकों पर मारपीट का आरोप,बन्नादेवी इलाके के रघुवीर पूरी की घटना।

➡बांदा- शराब के नशे में साध्वी से छेड़छेड़ का आरोप,रात में मंदिर में नशेबाजों ने मचाय़ा उत्पात,संकट मोचन मंदिर के पास का मामला।

➡मुजफ्फरनगर में भीषण दर्दनाक सड़क हादसा,हादसे में 2 लोगों की दर्दनाक मौत, 1 घायल,खड़े गैस कैंटर से टकराया पिकअप,नई मंडी थाना क्षेत्र के NH 58 का मामला।

➡मेरठ - MES ठेकेदार के कोरोना पॉजिटिव का मामला,कैलाशी अस्पताल ने की भयानक लापरवाही,रिपोर्ट आने से पहले परिजनों को दिया शव ,शव यात्रा में शामिल हुए परिजन,रिश्तेदार ,शव को अस्पताल से सीधे घर भेजा गया,शवयात्रा से पहले शव का स्नान किया गया,कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मचा हड़कंप,परिजन और रिश्तेदार अब क्वांरेटाइन किए गये,साकेत के पुलकित की कैलाशी अस्पताल में मौत।

➡ मेरठ - मेडिसिन मार्केट के चौकीदार की संदिग्ध मौत,कोरोना संक्रमित होने से मौत की आशंका,मौत से पहले कोरोना रिर्पोट थी निगेटिव,24 घंटे में ही मेडिकल में चौकीदार की मौत,मेडिकल कॉलेज नहीं बता पाया मौत की वजह।

➡कानपुर- नजीराबाद क्षेत्र में अपराधियों के हौसले बुलंद ,नजीराबाद थाना में युवक के साथ हुई लूट,युवक के साथ जमकर मारपीट,चैन लूटी,तमंचा लहराते हुए कई वीडियो वायरल हो चुके है।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन