समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

16 मई 2020


➡दिल्ली - कोयला सेक्टर के लिए बड़ा फंड, 50 हजार करोड़ का सरकार ने दिया फंड, 50 नए ब्लाक तत्काल उपलब्ध कराएं-निर्मला, सरकार का एकाधिकार खत्म किया गया, सही कीमत पर कोयला मुहैया होगा-निर्मला.

➡दिल्ली - डिफेंस उत्पाद में मेक इन इंडिया पर जोर, आयात न किए जाने वाले उत्पादों की लिस्ट बनेगी, सेना को आधुनिक हथियारों की जरूरत है, हथियारों का उत्पादन भारत में होगा-निर्मला, ऑर्डिनंस फैक्ट्री का कॉर्पोरेटाइजेशन होगा-निर्मला.

➡दिल्ली - सीबीएसई की 10वीं-12वीं परीक्षाओं की डेटशीट टली, अब 18 मई को जारी होगा टाइम टेबल, मानव संसाधन विकास मंत्री ने किया ट्वीट.

➡दिल्ली - आर्थिक पैकेज पार्ट 5 पर वित्तमंत्री कल करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस,कल सुबह 11 बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पांचवी और अंतिम किश्त का ऐलान करेंगी.

➡दिल्ली - दिल्ली उच्च न्यायालय का निर्देश, 23 मई तक कामकाज नहीं होगा, उच्च न्यायालय में 23 मई तक काम नहीं, अधीनस्थ न्यायालयों में कामकाज नहीं, कामकाज के निलंबन का विस्तार किया.

➡दिल्ली - आश्रम इलाके में राहुल गांधी प्रवासी मजदूरों से मिलने पहुंचे, सुखदेव विहार पहुंचे राहुल गांधी, राहुल गांधी ने मजदूरों की मदद की, गाड़ी दिलाकर मजदूरों को भिजवाया, सड़क पर बैठकर राहुल ने मजदूरों से बात की, राहुल गांधी ने मजदूरों के दिल का हाल जाना, मजदूरों ने राहुल गांधी से आपबीती बताई.

➡लखनऊ - उन्नाव में सड़क हादसे पर सीएम दुखी, प्रवासी श्रमिक दम्पत्ति की हादसे में मौत, सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद, मृतकों के शरीर बिहार भेजने की व्यवस्था की, बिहार के दम्पत्ति की उन्नाव हादसे में मौत.

➡बलिया - रामगढ़ चौकी इंचार्ज की खुली दबंगई, वरिष्ठ पत्रकार को बेरहमी से पीटा, डंडे से पीट पीटकर किया गंभीर घायल, दो पक्षों के विवाद को कवर करने गए थे, रामगढ़ के चौकी प्रभारी है पंकज सिंह.

➡रामपुर - सहकारी समिति के सभापति को लेखपाल ने अपनी गाड़ी से कुचलने का किया प्रयास, घटना के बाद लेखपाल अपने घर से हुआ फरार, बीती रात सभापति पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया, सभापति ने आरोपी लेखपाल के खिलाफ दी तहरीर, रामपुर के सिविल लाइन गेट का मामला.

➡पीलीभीत - पत्रकार को जान से मारने की धमकी, अवैध खनन की कवरेज पर गया था पत्रकार, लम्बे समय से हो रहा है अवैध खनन, भट्टा मालिक भगवत सरन कर रहा खनन, पीड़ित पत्रकार ने थाने में दी तहरीर,
नौगवां के साईं ब्रिक फील्ड का मामला.

➡फतेहपुर - जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, खागा के निहालपुर सानी का रहने वाला है, 13 मई को मुंबई से आया था अपने गांव, जिलाधिकारी संजीव सिंह ने की पुष्टि, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 7.

➡मैनपुरी - जिले में 3 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, अहमदाबाद से लौटे थे प्रवासी मजदूर, सभी को किया गया था क्वारंटीन.

➡इटावा - महिला की जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 11 मई को अहमदाबाद से श्रमिक एक्सप्रेस से इटावा आई थी महिला, महिला के गांव को किया गया सील.

➡मेरठ - मेरठ में कोरोना से 18वीं मौत मौत के बाद आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट, अहमदनगर की 52 वर्षीय महिला की मौत, मेडिकल के कोरोना वार्ड में रात में मौत, DM अनिल ढींगरा ने दी जानकारी.

➡संभल - जिले में एक साथ 11 केस मिलने से हड़कंप, 11 लोगों की जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पॉजिटिव केस में स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल, जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 45 हुई, नोडल अधिकारी डॉ. अफजल कमाल ने की पुष्टि.

➡नोएडा - सरकारी राशन वितरण में पुलिस ने महिलाओं पर किया लाठीचार्ज, लाइन में लगी महिलाएं ले रही थीं राशन, सेक्टर 19 में बाटा जा रहा था राशन, सेक्टर 20 में तैनात दारोगा ने की पिटाई, सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 19 की घटना.

➡उन्नाव - बेंगलुरु से चलकर उन्नाव आया युवक, पैर टूटा होने के बाद भी उन्नाव पहुंचा, दो दोस्तों की मदद से उन्नाव पहुंचा युवक, जाजमऊ पुल पर मदद के लिए बैठा युवक, देवरिया जाने के लिए युवक कर रहा संघर्ष.

➡लखीमपुर - जिले में 3 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 32 जांचों में 3 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तीनों श्रमिक अन्य राज्यों से आये थे यूपी, लखीमपुर डीएम शैलेंद्र सिंह ने दी जानकारी.

➡कानपुर - कृष्णा इंजीनियरिंग कॉलेज में मेस कर्मचारी का शव मिला, कमरे में पंखे से लटकता मिला शव, कानपुर देहात के बेला निवाशी है कर्मचारी, मौके पर पहुंची पपुलिस जांच में जुटी.

➡वाराणसी - धर्मेंद्र सिंह 'दीनू' की सराहनीय पहल, प्रबंध निदेशक एमिनेंट केबल नेटवर्क की पहल, सड़क पर रोककर कामगारों की मदद की, मजदूरों को चप्पल,खादय सामग्री दिलाई-धर्मैंद्र, बच्चों को तड़पा देख धर्मेंद्र सिंह की पहल, छोटे-छोटे बच्चों को चप्पल दिलवाया-धर्मेंद्र, लगातार कामगारों की मदद कर रहा-धर्मेंद्र सिंह, वाराणसी से गुजर रहे मजदूरों की मदद की.

➡हापुड़ - मामूली कहासुनी के बाद दबंगों ने युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, धौलाना क्षेत्र के सपनावत की घटना.

➡देवरिया - भारत समाचार के खबर का असर, दर्जनों श्रमिकों के पैदल जाने का मामला, जिला प्रशासन ने मामले में लिया संज्ञान, एडीएम,एसपी फोर्स के साथ पहुंचे बस स्टैंड, श्रमिकों को बसों में बैठाकर भेज रहा है
,जिला प्रशासन उनके घरों तक पहुंचाएगी.

➡मिर्जापुर - जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, कोरोना पॉजिटिव की संख्या 11 पहुंची, आज सुबह में 6 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, आज कोरोना पॉजिटिव की संख्या 7 हुई.

➡हरदोई - 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज भेजा कोरोना सेंटर, कोरोना सेंटर एल-1 में किया जाएगा इलाज, बावन कस्बे में बनाया गया है सेंटर एल-1, अलग-अलग इलाकों में मिले हैं 7 केस, हरदोई सीएमओ ने दी जानकारी.

➡सहारनपुर - सहारनपुर से आज दूसरी ट्रेन हुई रवाना, 1212 प्रवासी मजदूरों को लेकर रवाना, पंजाब,हरियाणा से आये थे प्रवासी मजदूर, कई दिनों से जिले में फंसे हुए थे मजदूर.

➡संतकबीरनगर - मजदूरों से भरे टैम्पो से से गिरकर व्यक्ति की हुई मौत, टैम्पो सवार अन्य मजदूर मृतक को सड़क पर ही छोड़कर भागे, सूचना के बाद पहुंची 108 एम्बुलेंस, मज़दूर को लेकर पहुंची ज़िला अस्पताल
,खलीलाबाद के भुवरिया NH-28 की घटना.

➡रायबरेली - जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, 12 मई को लुधियाना से आया था मरीज, बुखार के चलते लालगंज में था क्वारंटीन, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 5 हुई.

➡भदोही - एक ही परिवार के 3 लोग कोरोना पॉजिटिव, एक कल, दो की आज आई कोरोना रिपोर्ट, मुम्बई से परिवार आया था अपने गांव, परिवार के 16 लोगों की हुई थी स्क्रीनिंग, परिवार के एक सदस्य हुई है मौत
,कोरोना के चलते मुम्बई में हुई थी मौत, मृतक का दाह संस्कार कर लौटा था परिवार.

➡गोंडा - शॉर्ट सर्किट से 4 घरों में लगी आग, आग से नगदी समेत गृहस्थी जलकर राख, दमकल की गाड़ी ने आग पर पाया काबू, कर्नलगंज के बालपुर जाट की घटना.

➡गोंडा - दिल्ली से गोंडा आया युवक कोरोना पॉजिटिव, कोरोना रिपोर्ट लेकर गोंडा पहुंचा युवक, कोविड हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, दिल्ली के सर गंगाराम में हुई युवक की जांच, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 25.

➡देवरिया - ट्रक और टैम्पो में भीषण टक्कर, 1 महिला की मौत,6 लोग घायल, सभी को अस्पताल में कराया भर्ती, बैंक से पैसा लेकर आ रहे थे सभी, रामपुरकारखाना के गौरा चौराहे की घटना.

➡बहराइच - क्वारंटीन सेंटर में डांस का वीडियो वायरल, मेडिकल स्टाफ का नागिन डांस वायरल, मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी हैं क्वारंटीन, कोरोना वॉरियर्स की ज़िन्दादिली का डांस, बहराइच मेडिकल कॉलेज के हैं कर्मचारी.

➡संतकबीरनगर - जिले में 2 और बनाये गए हॉटस्पॉट गांव, मुंडेरी बेलहर, कुड़वा गांव को किया सील, दोनों गांवों में 2 लोगों की हुई थी मौत, मौत के बाद दोनों का भेजा था सैंपल, दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई.

➡रामपुर - रामपुर में 14 नए कोरोना मरीज मिले, कुल कोरोना पाजिटिव केस की संख्या 29, रामपुर में एक साथ मिले 14 कोरोना मरीज, रामपुर में कोरोना मरीज मिलने से हड़कम्प.

➡सीतापुर - दूध गर्म करते समय सिपाही झुलसा, चूल्हे पर गिरे सेनेटाइजर से लगी आग, आग लगने से सिपाही गंभीर रूप से झुलसा, गंभीर हालत में सिपाही अस्पताल में भर्ती, महमूदाबाद कोतवाली में तैनात हैं सिपाही.

➡फर्रुखाबाद - खाना बनाते समय छप्पर में लगी आग, आग से घर का सामान जलकर राख, गैस सिलेंडर लीकेज होने से हुआ हादसा, आग लगने से लाखों का हुआ नुकसान, ग्रामीणों की मदद से आग पर पाया काबू, नवाबगंज क्षेत्र के मिलकिया की घटना.

➡कानपुर - कोरोना से जंग जीतकर आया पार्षद दंपति, पार्षद पति-पत्नी का किया गया स्वागत, दोनों का ढोल, फूल माला से हुआ स्वागत, पार्षद और पत्नी कोरोना पॉजिटिव थे, काशीराम हॉस्पिटल से दोनों की हुई छुट्टी, बेगमपुरवा से पार्षद है इरफान खान.

➡चंदौली - कमिश्नर, IG वाराणसी बिहार सीमा पहुंचे, बिहार के कैमूर जिले के खजुरा में की मीटिंग, कैमूर के डीएम,एसपी के साथ की मीटिंग, यूपी-बिहार सीमा पर लगे जाम को लेकर मीटिंग, नौबतपुर इलाके में लगा है भीषण जाम.

➡मथुरा - व्यक्ति का फांसी पर लटकता मिला शव, पीड़ित परिजनों ने प्रॉपर्टी को लेकर हत्या की आशंका जताई, सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, बरसाना क्षेत्र के नगला लच्छी की घटना.
 --------------------------------------------------------------
कासगंज : गंगा सागर सेवा समिति अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री राहत कोष को दिया दो लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह का चेक
कासगंज - गंगासागर सेवा समिति अध्यक्ष श्यामसुंदर गुप्ता ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए दिन रात एक करने वाले देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष के नाम *₹-211111-(दो लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपए )* का चेक  जिलाधिकारी कासगंज चंद्र प्रकाश सिंह को गंगा सागर सेवा समिति की तरफ से चेक देते हुए उन्होंने बताया इस भयानक माहमारी के समय में जो सरकारी अधिकारी व कर्मचारी अपना घर द्वार छोड़कर आम जनता के लिए इस महामारी से लड़ रहे हैं वह निश्चित ही सम्मान और बधाई के पात्र हैं यह देश उनके इस महान कार्य के लिए हमेशा ऋणी रहेगा।गंगा सागर सेवा समिति अध्यक्ष श्याम सुन्दर गुप्ता ने लॉक डाउन में लगातार नगर सिढ़पुरा से होकर पैदल अपने गंतव्य को जाते लोगों को खाना, पानी,मास्क और सेनेटाइजर वितरण करते हुए नगर सिढ़पुरा की हर गली-हर घर  को कई बार समिति की तरफ से सेनेटाइज कराया।उसी क्रम में क़स्बा के जरुरत मंद लोगों के घर राहत सामिग्री के रूप में  आटा-चावल,सब्जी,मिर्च मसाले- तेल समिति के सदस्यों की देखरेख में कार्यकर्ताओ द्वारा घर-घर वितरण कराया समिति सचिव रवीश गुप्ता का कहना है इस वैश्विक महामारी में नगर का कोई भी जरुरत मंद परिवार भूखा न सोये यही समिति की प्राथमिकता है।मानव सेवा में गंगा सागर सेवा समिति हमेशा तैयार है।श्याम सुन्दर गुप्ता क्षेत्र के प्रमुख समाज सेवी के रूप में जाने जाते हैं और श्याम सुन्दर गुप्ता का कहना है पिछले कई बर्षों से गंगा सागर सेवा समिति जिस तरह से मानव सेवा करती रही है उसमें कमी नही आने देंगे हम और हमारी समिति सदस्य हमेशा  सेवा में लगे रहेंगे और इस समय में भी कोई जरुरत मन्द परिवार जिसे राशन की आवश्यकता हो तो गंगा सागर सेवा समिति कार्यालय से राशन प्राप्त कर सकता है । क्योकि आज भी जरुरत मंदों के लिए राशन तुरन्त उपलब्ध कराया जायेगा ।

दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी की प्रेस कॉन्फ्रेंस की खास अंश

 आत्मनिर्भर भारत की चौथी किस्त की घोषणा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- कोयला और खनिज खनन में निजी निवेश बढ़ाएंगे ।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज फिर राहतों का पिटारा खोल रही हैं। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएम मोदी की ओर से घोषित 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की यह चौथी किस्त है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज ग्रोथ, निवेश बढ़ाने वाले आर्थिक सुधारों की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत कई सेक्टर में नियमों के सरलीकरण और सुधार की आवश्यकता है। पीएम मोदी का रिफॉर्म्स के मामले में बहुत अच्छा रिकॉर्ड है। वित्त मंत्री ने इसके लिए डीबीटी, जीएसटी, आईबीसी, डायरेक्ट टैक्सेज, पावर सेक्टर में रिफॉर्म किया।

निवेश पॉलिसी में सुधार
वित्त मंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए निवेश में नीतिगत सुधार किए जाएंगे। सचिवों के अधिकारप्राप्त समूह के जरिए निवेश योजनाओं को जल्द मंजूरी दी जाएगी। हर मंत्रालय में प्रॉजेक्ट डिवेलपमेंट सेल बनाएं जाएंगे। ये निवेशकों और राज्य सरकारों से समन्व्य करेंगे। राज्यों की रैकिंग की जाएगी। निवेश के लिए उनकी योजनाएं कितनी आकर्षक हैं इनकी रैकिंग की जाएगी। न्यू चैंपियन सेक्टर को प्रत्साहित किया जाएगा। देश के 3376 औद्योगिक क्षेत्र 5 लाख हेक्टेयर जमीन में हैं। इन्हें मैप किया जाएगा, ताकि निवेशकों को जल्द जमीन उपलब्ध कराए जा सकें।

कोयला सेक्टर के लिए सुधार
वित्त मंत्री ने कहा कि कोल सेक्टर में कॉमर्शल माइनिंग को मंजूरी दी जाएगी। कोयला क्षेत्र में सरकार का एकाधिकार खत्म होगा।  अभी भी भारत काफी मात्रा में कोयला आयात करता है। हम अपनी क्षमता का दोहन नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए इसमें बदलाव किया जाएगा। कोयला माइनिंग के लिए नीलामी प्रक्रिया होगी। 50 नए ब्लॉक्स नीलामी के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास पर केंद्र सरकार 50 हजार करोड़ रुपए खर्च करेगी।
-----------------------------------------------------------
औरैया : सड़क हादसे में 23 श्रमिकों की मौत
UP  के औरैया जिले में 81 मजदूरों को फरीदाबाद से लेकर गोरखपुर जा रहे खड़े ट्राले में डीसीएम ने मारी टक्कर मौके पर 23 मजदूरों की मौत, 20 गंभीर रूप से घायल । 23 मजदूरों की मौत की ख़बर के बाद आला अफसर और मेडिकल टीम 2 दर्ज घायलों की मदद में जुटी !!

➡दिल्ली- भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 85 हजार पार, अबतक देश में कोरोना से 2752 लोगों की मौत, कोरोना मामलों की कुल संख्या अब 85940 हुई, बीते 24 घंटे में 3970 नए केस और 103 मौत।

➡लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, औरैया हादसे पर अखिलेश ने दुख व्यक्त किया, 'इनके मारे जाने वाली खबरें दिलदहलाने वाली', अखिलेश यादव ने मुआवजे का एलान किया, मृतकों के परिजनों को 1-1 लाख की मदद, 'बीजेपी सरकार 10-10 लाख का मुआवजा दे', सरकार घटना की नैतिक जिम्मेदारी ले-अखिलेश

➡लखनऊ- LPS स्कूल के कारनामे का ऑडियो वायरल, कल से अपने टीचरों को बुला लिया स्कूल, स्कूल आना है पर साइन नहीं करना- LPS, मैनेजर ने साइन नहीं करने का आदेश दिया, हर शिक्षक को ऑनलाइन क्लास लेने हैं-LPS, सरकारी गाइडलाइन के हिसाब से काम नहीं, एसपी सिंह अपने हिसाब से स्कूल चला रहे, शिक्षकों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा।

➡लखनऊ- प्रसपा चीफ शिवपाल यादव ने ट्वीट किया, औरैया हादसे पर शिवपाल ने दुख जताया, 'प्रवासियों के हिस्से में लूट,पुलिस से पिटाई', इनके हिस्से में अपमान,दुर्घटनाएं- शिवपाल, इनकी सिर्फ मांग है कि घर पहुंचा दो-शिवपाल

➡लखनऊ- औरैया हादसे पर सपा ने ट्वीट किया, सरकार की अनदेखी से मजदूरों का नरसंहार-सपा, 24 श्रमिकों की मौत,35 गंभीर घायल हैं- सपा, 'परिजनों को 10-10 लाख मुआवजा दे सरकार'

➡लखनऊ- टैक्स,ब्याज ना जमा कर पाने वालों को राहत, ऐसे व्यापारियों को सरकार से बड़ी राहत मिली, वाणिज्य कर विभाग ने शुरू की अच्छी योजना, ब्याज माफी योजना व्यापारियों के लिए शुरू, योजना का 31 अक्टूबर तक के लिए विस्तार, व्यापारियों को ब्याज में 5% की अतिरिक्त छूट।

➡लखनऊ- कल जांच हुए 1293 सैंपल में 27 पॉजिटिव, केजीएमयू की जांच रिपोर्ट में 27 पॉजिटिव, लखनऊ में 10 कोरोना मरीज भर्ती किए गए, लखीमपुर में 5 कोरोना पॉजिटिव भर्ती हुए, हरदोई में 7 लोग कोरोना से संक्रमित मिले, फर्रूखाबाद में 5 लोग कोरोना से संक्रमित।

➡औरैया- औरैया में भीषण सड़क हादसे का मामला, घटनास्थल पर पहुंचे कमिश्नर, आईजी, हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत, 36 मजदूर घायल,अस्पताल भेजा गया, गंभीर घायल सैफई और कानपुर रेफर, औरैया के चिरहुली गांव के पास की घटना। 

➡हापुड़- प्रवासी मजदूरों को लिए आफत बना लॉकडाउन, औरैया हादसे से सबक नहीं ले रहा हापुड़ प्रशासन, भेड़ भकरियों की तरह सफर कर रहे प्रवासी मजदूर, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में नाकाम, बसों की छत पर बैठकर सफर कर रहे मजदूर, पुलिस चेकिंग के नाम पर कर रही खानापूर्ति।

➡मेरठ- मेरठ में 24 घंटे में 26 नए केस सामने आए, 24 घंटे में 26 नए कोरोना मरीज सामने आए, मेरठ में फैल रहा कोरोना का कम्युनिटी संक्रमण, कोरोना मरीज महिला के 6 परिजनों को संक्रमण, निजी अस्पताल के डॉक्टर को भी कोरोना संक्रमण, जेल में बंद 2 विदेशी जमाती भी कोरोना पॉजिटिव, मुंबई से लौटे शास्त्रीनगर के शख्स को भी कोरोना।

➡मेरठ- CM को आज सौंपी जाएगी मेरठ की रिपोर्ट, नोडल टी वैंकटेश, IG लक्ष्मी सिंह देगी रिपोर्ट, मेरठ में कई दिन से कैंप कर रहे थे अफसर, लापरवाही होने पर शासन ने भेजे थे मेरठ, रिपोर्ट अवलोकन के बाद गिर सकती गाज, कई अफसरों की लापरवाहियों की रिपोर्ट है।

➡मेरठ- लिसाड़ीगेट के 15 पुलिसकर्मी क्वारेंटाइन हुए, संक्रमण की आशंका के चलते क्वारेंटाइन हुए, लिसाड़ीगेट की चौकी में सिपाही है पॉजिटिव, एसएसपी ने क्वारेंटाइन सेंटर जाकर जाना हाल, मेरठ के परतापुर में है क्वारेंटाइन सेंटर।

➡मेरठ- कोरोना मरीज के पिता की मौत का मामला, इद्दत में बैठी महिलाओं को किया क्वारेंटाइन, कोरोना पॉजिटिव बेटा मेडिकल में भर्ती है, कोरोना मरीज के पिता की हाल ही हुई मौत, श्यामनगर की महिलाओं को किया क्वारेंटाइन।

➡मेरठ- मेरठ से बस द्वारा गंतव्य भेजे जा रहे मजदूर, 151 बसों से 4200 मजदूरों को घर भिजवाया, प्रदेश के 19 जिलों में मेरठ से भेजे मजदूर, बिहार, मध्य प्रदेश बसों से भेजे गए मजदूर।

➡मेरठ- जिले के मुस्लिम संगठनों की कोरोनाकाल में पहल, माहमारी में इसबार ईद नहीं मनाएंगे मुस्लिम, ईद का खर्चा गरीबों में बांटने की अपील की गई, विपत्ति में भूखे गरीबों को पैसा, राशन बांटा जाएगा।

➡मैनपुरी- मैनपुरी में कोरोना संक्रमित लड़की की मौत, संक्रमित किशोरी की इलाज के दौरान मौत, मौत के बाद कोरोना संक्रमण की हुई पुष्टि, दो महीने से बीमार चल रही थी किशोरी, प्रशासन ने शव का सुपुर्द-ए-खाक कराया, मैनपुरी शहर के महमूद नगर का मामला, जिलाधिकारी मैनपुरी ने मौत की पुष्टि की।

➡आज़मगढ़- रोडवेज विभाग की लापरवाही हुई उजागर, बच्ची के साथ ड्यूटी करने पहुंची महिला, 6 माह की बच्ची के साथ पहुंची महिला, बच्ची के साथ ड्यूटी करने पहुंची महिला परिचारक, मजदूरों को लाने वाली बसों में लगाई डयूटी, सामाजिक संगठन के विरोध पर काटी ड्यूटी।

➡हापुड़- ट्रक ने पुलिस की गाड़ी को मारी टक्कर, तेज रफ़्तार ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, काफी दूर तक ट्रक ने गाड़ी को घसीटा, हादसे में बाल बाल बचे सीओ, ड्राइवर, गनर, गाड़ी क्षतिग्रस्त, 3 लोग हुए घायल, हापुड़ देहात के बाइपास पर हुआ हादसा।

➡प्रतापगढ़- प्रवासी श्रमिकों को ट्रक चालक ने लूटा, 45 प्रवासी श्रमिकों से वसूले 2-2 हजार, प्रवासी श्रमिकों के साथ बदसलूकी भी की, गोरखपुर के निवासी है सभी 45 श्रमिक, देवरहा बाबा जंगल में छोड़कर ट्रक फरार, मजदूरों को छोड़कर ट्रक चालक हुआ फरार।

➡प्रयागराज- सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर में बड़ी वारदात, CRPF जवान ने अपने परिवार को किया खत्म, पत्नी,बच्चों की हत्या कर खुद की आत्महत्या, पत्नी, बेटे और बेटी की गोली मारकर हत्या की, जवान ने खुद भी गोली मारकर की आत्महत्या, गंगापार के पडिला इलाके में CRPF का ग्रुप सेंटर।

➡देवरिया- देवरिया  में 5 नए केस मिलने से हड़कंप, देवरिया में 5 कोरोना मरीज सामने आए, देवरिया में कोरोना मरीजों की सख्या 9, कई इलाके सील, सेनेटाइजेशन कार्य जारी, मरीजों को BRD मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा, सीएमओ आलोक कुमार पांडेय की पुष्टि।

➡बाराबंकी- बाराबंकी में 6 नए केस मिलने से हड़कंप, 6 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, बाराबंकी में कोरोना मरीजों की संख्या 27, अन्य राज्यों से आए लोग मिले पॉजिटिव, जिलाधिकारी आदर्श सिंह ने दी जानकारी।

➡मुजफ्फरनगर- आपदा में राशन वितरण में गड़बड़झाला मामला, राज्यमंत्री कपिलदेव ने पत्र लिखकर सवाल किया, जब पैसा SDM के खाते में आया को टेंडर क्यों, खाद्यान्न का टेंडर एक व्यक्ति को क्यों मिला?, शासन ने जांच सहारनपुर कमिश्नर को सौंपी है।

➡प्रयागराज- लॉक डाउन के उल्लंघन पर कार्रवाई, 14 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 14 व्यक्तियों को पुलिस ने किया अरेस्ट, शुक्रवार को 7922 वाहनों की हुई चेकिंग, 702 वाहनों का चालान काटा गया, 17 वाहनों को पुलिस ने किया सीज।

➡बुलंदशहर- विधायक अनिता सिंह लोधी के खिलाफ तहरीर, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने का आरोप, कोतवाली में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं, डिबाई कोतवाली परिसर में पहुंचे थे सैकड़ों लोग, विधायक ने सैकड़ों लोगों के साथ मीटिंग की।

➡बागपत- मामूली विवाद में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, जमकर चले धारधार हथियार,लाठी -डंडे, 7 लोग घायल,2 लोगों की हालत गंभीर, बालैनी थाना के मतावत नगर की घटना।

➡रायबरेली- तेज रफ्तार दो कार आपस में टकराई, एक कार चालक की मौके पर मौत, दो गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती, भदोखर क्षेत्र के महेरी मोड़ की घटना।

➡कुशीनगर- कुशीनगर में एक और कोरोना का केस, कुशीनगर में तीसरा कोरोना का मरीज, मुंबई से लौटे युवक में कोरोना पॉजिटिव, पड़रौना के कांटी गांव का निवासी मरीज।

➡संभल- सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई धज्जियां, आधी रात को उमड़ी भीड़ ने उड़ाईं धज्जियां, सरकारी मंडी समिति में सैकड़ों की भीड़ उमड़ी, संभल सदर मंडी समिति का मामला।

➡सहारनपुर- जीजा ने साली के साथ किया दुष्कर्म, शिकायत पर आरोपी पर केस दर्ज, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस, नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡चित्रकूट- तेज आंधी से घर का छप्पर गिरा, छप्पर गिरने से किशोरी की मौत, छप्पर में दबकर किशोरी की मौत, मऊ क्षेत्र के ददरी गांव की घटना।

➡फिरोजाबाद- 2 पक्षों में विवाद के बाद मारपीट, मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, नारखी के गढ़ी कल्याण की घटना।

➡कौशांबी- पिकअप चालक के साथ 1.42 लाख की लूट, बदमाश 1.42 लाख रुपए लूटकर फरार, महेवाघाट के भगतकपुरा के पास की घटना।

➡दिल्ली- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ऐलान, अमेरिका भारत को देगा वेंटिलेटर, अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीटर पर किया एलान, पीएम मोदी को बताया अच्छा दोस्त, ‘हम मिलकर अदृश्य शत्रु को हरा देंगे’

➡लखनऊ में 4 नए कोरोना मरीज मिले, कैसरबाग में 4 कोरोना मरीज मिले, सब्जी मंडी में 4 नए मामले सामने आए, मुंबई से आया युवक का परिवार था क्वांरेटाइन, लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्या 291

➡लखनऊ- समाजिक संस्थाओं ने की पहल, गरीबों को लियें खाने-पीने का इंतेज़ाम, नंगे पैर आरहे आरहे प्रवासियों को दी चप्पल, खुर्रमनगर चौराहे पर मदद की गई।

➡लखनऊ- 12 घंटे कार्य करने के मामले में सख्ती, प्रदेश रजिस्टर्ड कारखानों में काम करे का मामला, सरकार ने अधिसूचना को किया निरस्त, अब श्रमिक 8 घण्टे ही कार्य करेगे।

➡लखनऊ- यूपी में 12 घंटे कार्य का आदेश वापस, वर्कर्स फ्रंट की याचिका के बाद आदेश वापस, मुख्य न्यायाधीश की खण्ड़पीठ ने दिया था नोटिस, नोटिस के बाद 12 घंटे कार्य का आदेश वापस।

➡मुजफ्फरनगर- खाद्यान्न घोटाले को लेकर 2 मंत्री-2 विधायक सख्त, मंत्रियों-विधायको ने DM से लिखित में मांगी जानकारी, क्वांरेटाइन सेंटरों में श्रमिक के खाद्यान्न में घोटाला, नोडल अधिकारी RN यादव ने घोटाला पकड़ा था, DM सेल्वा कुमारी जे के पास नहीं जानकारी, ADM को घोटाले के बाद 31 मई तक छुट्टी पर भेजा गया, लाइसेंस निरस्त होने के बाद भी DM ने किया था टेंडर, प्राइवेट संस्थान अन्नपूर्णा फ्लोर मिल को दिया था टेंडर, सरकार ने कमिश्नर संजय कुमार को दी घोटाले की जांच, मंत्री संजीव बालियान, प्रदेश मंत्री कपिल देव अग्रवाल नाराज।

➡औरैया- यूपी के औरैया में भीषण सड़क हादसा, हादसे में 24 प्रवासियों की मौत, हादसे में 25 से अधिक मजदूर घायल, मजदूरों से भरी गाड़ी में ट्रक ने मारी टक्कर, चिहुली में हाइवे पर हुआ दर्दनाक हादसा, फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे मजदूर।

➡औरैया हादसे का सीएम ने संज्ञान लिया, प्रवासी श्रमिकों की मौत पर सीएम दुखी, CM ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया, सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश दिए, अफसरों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश, घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए, मंडलायुक्त,आईजी तत्काल पहुंचे-CM योगी, हादसे का कारण की जांच रिपोर्ट दें-सीएम

➡ग्रेटर नोएडा- करंट लगने से युवक की मौत का मामला, करंट लगने से 4 मवेशियों की भी मौत, परिवार को 5 लाख की सहायता मिली, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने की मदद, दनकौर थाना क्षेत्र के अट्टा फतहपुर का मामला।

➡फिरोजाबाद में 3 कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 185, सरकारी अस्पताल का एंबुलेंस चालक संक्रमित, जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने की पुष्टि।

➡गाजियाबाद- भारत समाचार की खबर का असर, आत्मदाह करने वाली महिला की जांच के आदेश, एसपी ग्रामीण ने दिए जांच करने के आदेश, पीआरवी 2174 पर तैनात कर्मियों की भूमिका की जांच।

➡अलीगढ़ में 12 कोरोना मरीज मिले, 7 महिलाए समेच 12 कोरोना संक्रमित, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 79, जिले में अबतक 8 लोगों की मौत हुई, डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने की पुष्टि।

➡हापुड़- दो दिव्यांग रोटी की तलाश में भटर रहे, एक दिव्यांग दूसरे को ले जा रहा है, दिव्यांग को वीलचेयर पर ले जा रहा है, दोनों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, हापुड़ कोतवाली के गढ़ रोड का मामला।

➡अम्बेडकरनगर- अहमदाबाद से अकबरपुर पहुंची स्पेशल ट्रेन, 1601 श्रमिकों को लेकर पहुंची स्पेशल ट्रेन, रात में बसों से भेजा गया एकलव्य स्टेडियम, जिले में श्रमिकों को लेकर आ चुकी है 5 ट्रेनें।

➡मथुरा- श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मजदूर की मौत, शुगर का पेशेंट था  मृतक मजदूर, अलवर से बलिया जा रहा था मजदूर, जीआरपी ने शव पोस्टमार्टम को भेजा।


Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन