समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 मई 2020


➡दिल्ली- एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का बयान- देश में अभी खत्म नहीं होगा कोरोना, जून-जुलाई में आएंगे सर्वाधिक केस, 2 महीनों में सर्वाधिक मामले आएंगे।   

➡दिल्ली- बीएसएफ के दो जवानों की कोरोना से मौत, 2 जवानों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई, जोधपुर के वेलनेस सेंटर में क्वारेंटाइन थे, 12 और जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

➡दिल्ली- RML अस्पताल से कोरोना मरीज भागा, कोरोना का मरीज एम्बुलेंस के नीचे घुसा, दिल्ली के क्नॉटप्लेस इलाके का मामला। 

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल नंदी का बयान- नागरिकों की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी, 9 मई को सऊदी से फ्लाइट लखनऊ आ रही, 8.50 बजे फ्लाइट लखनऊ पहुंचेगी, 177 नागरिक वहां से लखनऊ आ रहे, यहां सभी लोगों की जांच की जाएगी, बस और टैक्सी से सभी को भेजेंगे, लखनऊ के लोग 14 दिन क्वारेंटीन रहेंगे, जो लोग आना चाहते हैं उन्हें बुलाएंगे- नंदी।

➡लखनऊ- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट- रायबरेली,अमेठी DM से सूची मांगी है, दूसरे राज्यों से आए लोगों की सूची मांगी, जिससे हम टिकट के पैसे उन्हें दे सकें, यहां के लोगों के लिए सहायता नंबर दिए, टिकट फोटो, पता भेजने पर रेल भाड़ा देंगे-प्रियंका।

➡लखनऊ- यूपी के 67 जिलों में 3071 पॉजिटिव, यूपी में अबतक 62 लोगों की मौत, आज 73 नए कोरोना पॉजिटिव आए, आगरा में 670, लखनऊ में 237 केस, गाजियाबाद में 120, नोएडा में 202 केस, कानपुर में 292, मुरादाबाद में 117 केस, हापुड़ में 54, फिरोजाबाद में 178 केस, सहारनपुर में 205, बांदा में 21 केस,  मेरठ में 187, रायबरेली में 47 केस। 

➡लखनऊ- CM योगी ने केशव मौर्य को बधाई दी, केशव मौर्य को जन्मदिन की बधाई दी, सहयोगी केशव मौर्य को शुभकामनाएं-CM, आप स्वस्थ रहें, दीर्घायु हों- सीएम योगी, प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद बना रहे- सीएम।   

➡लखनऊ- केजीएमयू में कल प्रेसवार्ता का आयोजन, जूम एप के माध्यम से प्रेसवार्ता होनी है, कोरोना जांच में प्रयोग होने वाली किट पर चर्चा, कल दोपहर 12 बजे प्रेसवार्ता का आयोजन।

➡लखनऊ- सरोजिनी नगर वृद्धा आश्रम पहुंचे डीएम, वृद्धजनों में सैनिटाइजर,मास्क,जूस का वितरण, आश्रम में सूखे राशन किट का किया वितरण।       

➡लखनऊ - मुलायम सिंह मेदांता इमरजेंसी में एडमिट, कल से मुलायम सिंह की तबियत खराब है, हॉस्पिटल में शिवपाल,डिम्पल यादव मौजूद।

➡लखनऊ- इलाहाबाद हाईकोर्ट में बेल मामलों की सुनवाई, कल से इन चैंबर बेल मामलों की सुनवाई होगी, चीफ जस्टिस और 3 जज चैंबर में सुनवाई करेंगे।

➡नोएडा - नोएडा में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर, जांच के लिए आए 7 लोगों के सैम्पल गायब, मौलाना साद के ससुर का सैम्पल गायब, सहारनपुर से जांच के लिए आया था सैम्पल, दोबारा लिया जाएगा साद के ससुर का सैम्पल, 14 अप्रैल को जांच के लिए आया था सैम्पल, नोएडा से कैसे गायब हो गया सैम्पल?, सैम्पल गायब होने पर क्या होगी कार्रवाई?

➡हाथरस - भारत समाचार की खबर का असर, संविदा कर्मियों के विरोध करने का मामला, नौकरी से निकालने का कर रहे थे विरोध, तीनों हाईटेंशन तार पर चल रहे थे, प्रशासनिक अधिकारी ने वेतन दिलवाने की बात कही, अश्वासन के बाद सविंदाकर्मीं नीचे उतरे, सिकन्दराराऊ क्षेत्र के पंत चौराहे का मामला। 

➡मेरठ- राशन डीलर पर महिला को पीटने का आरोप, राशल डीलर पर पीटने का आरोप लगाया, लात घूंसों और चप्पल से पीटने का लगाया आरोप, कम राशन की शिकायत पर डीलर ने की पिटाई, पीड़ित महिला घायल अवस्था में पहुंची थाने, किठौर थाना क्षेत्र के गांव राधना का मामला।

➡गोंडा- श्रमिक स्पेशल ट्रेन से गोंडा पहुंचे 1185 मजदूर, गोरखपुर के रहने वाले सभी 1185 मजदूर, गोरखपुर में भीड़ बढ़ने से गोंडा उतारे गए मजदूर, गोंडा से मजदूरों को भेजा जा रहा गोरखपुर, स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिग की पूरी व्यवस्था, प्रशासन, पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद।   
         
➡हाथरस- 3 सविंदाकर्मीं हाईटेंशन लाइन पर चढ़े, नौकरी से निकाले हाईटेंशन लाइन पर चढ़े, वापस नौकरी पर रखे जाने की कर रहे मांग, पुलिस तीनों को समझाने की कोशिश कर रही, सिकन्दराराऊ क्षेत्र के पंत चौराहे का मामला।

➡प्रयागराज- प्रयागराज में 1 और कोरोना मरीज मिला, कोरोना मरीज की मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, मंगलवार को कोरोना मरीज की हुई थी मौत, प्रयागराज में कोरोना मरीजों की संख्या 16, नोडल अधिकारी ने मरीज की पुष्टि की।           

➡मेरठ- दो पक्षो में पथराव,फायरिंग का मामला, 24 लोगों पर गंभीर धाराओं में नामजद केस दर्ज, क्रिकेट खेलने को लेकर हुआ था खूनी संघर्ष, संघर्ष के दौरान दो लोग हुए थे घायल, किठौर क्षेत्र के जड़ौदा का पूरा मामला।

➡अलीगढ़- अलीगढ़ में एक और कोरोना मरीज मिला, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 54 हुई, 1 किलोमीटर का एरिया सील किया गया, मरीज के परिवार को क्वांरेटाइन किया गया, डीएम चंद्रभूषण सिंह मरीज की पुष्टि की।

➡कन्नौज- श्रमिक बस को डंपर ने मारी टक्कर, चालक-परिचाल सहित 5 श्रमिक घायल, बस में कुल 25 यात्री सवार थे, सौरिख क्षेत्र एक्सप्रेस-वे पर हुआ हादसा।   

➡बदायूं- 2 पक्षों में जमकर चले ईंट और पत्थर, छेड़खानी केस में गांव में आगजनी का आरोप, दबंगों पर छेड़खानी,आग लगाने का आरोप, पूरे घटनाक्रम का वीडियो हुआ वायरल, कुंवरगांव थाना क्षेत्र का मामला।       
➡ग्रेटर नोएडा- लॉकडाउन में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, उद्योग प्रोत्साहन के दफ्तर के बाहर भारी भीड़, परमिशन लेने आए लोगों की भारी भीड़, सूरजपुर के उद्योग प्रोत्साहन के ऑफिस का मामला। 

➡ग्रेटर नोएडा- प्रवासी मजदूरों को घर भेजने का मामला, 3 मजदूरों को जांच के लिए रोका गया, तीनों को क्वांरेटाइन के लिए भेजा गया, तीनों संदिग्ध राजस्था के रहने वाले है, ग्रेनो के एक्सपो मार्ट का मामला।

➡अलीगढ़- घर के अंदर गैस सिलेंडर लीक होने से लगी आग, आग लगने से 3 लोग बुरी तरह से झुलसे, सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती, क्वार्सी के मौलाना आजाद नगर की घटना। 

➡श्रवस्ती - श्रवस्ती  में 1 और मिला कोरोना पॉजिटिव मिला, 3 मई को मुम्बई से आया था युवक, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 9, कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 

➡महोबा- 3 नशेबाजों ने बुजुर्ग से की मारपीट, नशेबाजों ने बुजुर्ग के बेटे को भी पीटा,  दोनों लोगों की हालत गभीर, अस्पताल में भर्ती, खरेला क्षेत्र के धवारी गांव की घटना।   

➡अम्बेडकरनगर- कार ने बाइक सवार दंपत्ति को मारी टक्कर, हादसे में दंपत्ति की हुई दर्दनाक मौत, कार चालक मौके से हुआ फरार, आलापुर क्षेत्र के न्योरी बाजार की घटना।

➡बरेली- मलबे में दबकर युवती की मौत, हादसे में अन्य दो लोग हुए घायल, जेसीबी से निकाला गया मलबे से शव, शाही थाना के परचई की घटना।        -
---------------------------------------------------------
➡दिल्ली- भारत में बच्चों के जन्म पर UNICEF  का दावा,भारत में 2 करोड़ से ज्यादा बच्चों का जन्म होगा ,इस साल 2 करोड़ से ज्यादा बच्चों का जन्म होगा,ये आंकड़ें सिर्फ 9 महीने के हैं- UNICEF.11 मार्च से लेकर 16 दिसंबर तक होगा जन्म,भारत में 2.1 करोड़ बच्चों का जन्म होगा,इस दौरान जन्म लेने वाले बच्चों को सकती परेशानी,उनकी मां को भी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती,चीन में 13.5 मिलियन बच्चों का जन्म होगा,नाइजीरिया में 6.4 मिलियन बच्चों का जन्म होगा,पाकिस्तान में 5 मिलियन बच्चों का जन्म होगा,इंडोनेशिया में 4 मिलियन बच्चों का जन्म होगा।

➡दिल्ली- एअर इंडिया ने टिकट बुकिंग शुरू कर दी, विशेष उड़ानों की टिकट बुकिंग शुरू की,भारत में फंसे लोगों के लिए बुकिंग शुरू,उड़ानें बंद होने से पहले भारत आने वालों के लिए सुविधा, भारत से अमेरिका, ब्रिटेन के लिए बुकिंग शुरू, सिंगापुर के लिए भी टिकट बुकिंग शुरू, एअर इंडिया 8 से 14 मई तक बुकिंग खोली, लंदन, सिंगापुर, अमेरिका के लिए बुकिंग खोल दी।

➡दिल्ली- विशाखापट्टनम गैस लीक पर प्रियंका गांधी दुखी, विशाखापट्टनम गैस लीक पर शोक जताया,ये घटना हृदयविदारक घटना हुई है, बहुत बड़ी संख्या में लोग हताहत हैं, आशा है सरकार स्थिति को काबू में कर लेगी, मृतकों के प्रियजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं',सभी घायलों के स्वस्थ होने की प्रार्थना-प्रियंका गांधी। 

➡लखनऊ- सीएम ने रामगोविंद चौधरी को लिखा पत्र, चौधरी के लिखे पत्र पर CM ने जवाब भेजा, कोरोना को लेकर चौधरी को जानकारी दी, सरकार द्वारा उठाए कदमों की जानकारी, जनहित में प्रदेश सरकार काम कर रही-CM

➡दिल्ली- राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने नोटिस जारी किया, विशाखापट्टनम गैस कांड पर नोटिस जारी, आंध्र सरकार,केंद्र सरकार को नोटिस जारी।    

➡लखनऊ- ACS होम अवनीश अवस्थी का बयान- औद्योगिक इकाईयों में रोजगार, कामगारों को रोजगार दिया जा रहा, प्रवासी मजदूरों को रोजगार दे रहे, 15294 इकाईयों खुल गई हैं, मास्क, पीपीई, सेनेटाइजर बन रहे, इकाईयां मास्क, पीपीई, सेनेटाइजर बना रही, 64912 छोटी इंडस्ट्री में काम शुरू, 72 इंडस्ट्री PPE, मास्क बना रही, 931 फ्लोर मिल शुरू हुई हैं, 269 दाल मिल चल रही हैं, कामगारों के पैदल चलने से रोकने की अपील, 43 ट्रेन यूपी आ चुकी हैं, 53 हजार से अधिक लोग आ रहे, 43 और ट्रेनों के आने की अनुमति, श्रमिकों को लाने का सिलसिला जारी, गुजरात, पंजाब, तेलंगाना से लोग आ रहे, केरल, आंध्र प्रदेश से भी लोग आ रहे प्रवासी मजदूरों को लाया जा रहा, खाने और गंतव्य भेजने की व्यवस्था, क्वारेंटाइन की भी व्यवस्था की गई, 9 मई को शारजाह से पहला प्लेन आएगा, 200 यात्री शारजाह से आएंगे, हर जिले में वेंटीलेटर की व्यवस्था, वेंटीलेटर होना बड़ी उपलब्धि, पहला राज्य जहां हर जिले में वेंटीलेटर, मंडियों में सोशल डिस्टेंसिंग के सख्त निर्देश, दूध का वितरण लगातार हो रहा, फूड पैकेटों का भी वितरण हो रहा, हॉटस्पाट इलाकों में निगरानी हो रही-अवस्थी।  

➡लखनऊ- पारा थाना और मोहान चौकी सेनेटाइज,फायर कर्मियों ने किया सेनेटाइजेशन,थाने में रखे सामान,गाड़ियों को किया सेनेटाइज,महिला की पुलिस कर्मियों ने की थी मदद,जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव निकली थी महिला,14 पुलिसकर्मियों को किया गया क्वारेंटीन, RLB अस्पताल के 51 कर्मचारी भी क्वारेंटाइन,डॉक्टर,कर्मचारियों समेत 51 लोग क्वारेटाइन

➡मुजफ्फरनगर- क्वारेंटाइन सेंटर में व्यवस्था की खुली पोल, भूखे मजदूरों ने खोला मोर्चा, जमकर हंगामा, आलाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग,सोमनाथ से आए मजदूरों का हंगामा,चरथावल के गांधी इंटर कॉलेज का मामला।

➡फिरोजाबाद- पुलिस के रोकने पर लोगों ने किया हंगामा, लॉकडाउन में लोगों का पलायन जारी ,फिरोजाबाद-आगरा सीमा पर लोगों को रोका ,गाजियाबाद से बिहार पैदल जा रहे लोग ,पुलिस के रोकने पर लोगों ने किया हंगामा ,वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी, सोशल डिस्टेंस की भी उड़ाई गई धज्जियां ,आगरा के एत्मादपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡कन्नौज - आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा,कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई,4 छात्र घायल, एक की इलाज के दौरान मौत,इंदौर में नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे थे छात्र,इंदौर से भागलपुर जा रहे थे कार सवार छात्र,सौरिख थाना क्षेत्र एक्सप्रेस-वे पर हुआ हादसा।

➡बांदा - बांदा विधायक ने खोला कंट्रोल रूम, प्रवासी मजदूरों के लिए कंट्रोल रूम खोला, विभिन्न राज्यों के मजदूरों को मदद ,बांदा के लोगों से सम्पर्क कर देते हैं सूचना, विधायक प्रकाश द्विवेदी ने कंट्रोल रूम खोला, कई राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखा पत्र ।

➡मुजफ्फरनगर- साइकिल और पैदल घर लौट रहे मजदूर,सैकड़ों की संख्या में मजदूरों का पलायन, जिला प्रशासन ने नहीं की कोई व्यवस्था,प्रवासी मजदूरों ने सड़क पर किया हंगामा,प्रवासी मजदूर 8 दिनों से जंगलों में परेशान,प्रवासी मजदूर उत्तराखंड से मध्य प्रदेश जा रहे ,बैराजपुल मुजफ्फरनगर बॉर्डर का मामला।

➡गोंडा- युवती ने सामूहिक दुष्कर्म का लगाया आरोप, गांव के तीन युवकों पर दुष्कर्म का आरोप, पुलिस पर मुकदमा ना लिखने का आरोप, दोनों पक्षों के बीच पहले से चल रही रंजिश-एसपी, एक पक्ष ने लिखा रखा मारपीट का मुकदमा,  छपिया थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला। 

➡बहराइच- महिला डॉ की संदिग्ध मौत का मामला, पुलिस ने पति पर मुकदमा दर्ज किया, मृतका के पिता की तहरीर पर केस दर्ज, 2 मई को शव फंदे से लटका मिला था, मृतक महिला डॉ लखनऊ में थी तैनात,  कोतवाली देहात क्षेत्र का मामला।    

➡आगरा- सेंट्रल जेल में कोरोना का पहला केस, सजायाफ्ता कैदी जेल में पॉजिटिव मिला, जेल में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला,  सजायाफ्ता कैदी कभी जेल से निकला नहीं, बैरक के बाकी 14 बंदियों को क्वारेंटीन किया, संपर्क में आया जेल स्टाफ भी क्वारेंटीन हुआ, 3 मई को गंभीर हालत में भर्ती हुआ था कैदी, आज सुबह आई रिपोर्ट में कैदी पॉजिटिव मिला।       

➡ललितपुर - गेहूं उठान केंद्रों से अवैध वसूली का आरोप, ठेकेदार अनिल जैन पर वसूली का आरोप, प्रति ट्रक एक हजार रुपए की कर रहे मांग, डीएम से शिकायत पर FIR के आदेश, ललितपुर के गेंहू क्रय केंद्रों का मामला।

➡मेरठ- चमगादड़ों की रहस्यमय मौत का मामला, बिजली करेंट से हुई चमगादड़ों की मौत-DFO, IVRI बरेली से आई बिसरा रिपोर्ट- DFO,  मौके से 500 मीटर दूर है बिजली लाइन, 3 दिन तक लगातार हुई चमगादड़ों की मौत, वन विभाग पेस्टीसाइड से मौत बता रहा था। 

➡पीलीभीत- पुलिस से मारपीट के बीच विधायक का आरो, ग्रामीण और पुलिस के बीच हुई मारपीट, पुलिस लोगों का कर रही है शोषण-विधायक, लॉकडाउन में ग्रामीणों से वसूल रही है पैसा, मारपीट में 23 नामजद-50 अज्ञात पर केस, बीसलपुर से बीजेपी विधायक है राम शरण वर्मा, बिलसंडा इलाके के भीकमपुर गांव का मामला।       

➡अलीगढ़- अलीगढ़ में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, 3 दिनों से शव को लेकर भटक रहा परिवार, 3 दिन पहले युवक ने की थी आत्महत्या, अभी तक नहीं किया गया पोस्टमार्टम, नार्मल शव का भी पोस्टमार्टम नहीं हो रहा, थाना सिविल लाइन इलाके का मामला।      

➡हरदोई- गुजरात से लाए गए 80 मजदूर ,  मजदूरों के आने का सिलसिला जारी,  गुजरात में ईंट भठ्ठे पर काम करते थे,  सभी मजदूर बस से हरपालपुर पहुंचे।    

➡प्रयागराज- शराब की दुकानें खोले जाने पर याचिका,  इलाहाबाद HC ने राज्य सरकार को नोटिस भेजा, स्टैंडिंग काउंसिल से कोर्ट ने मांगी जानकारी, 12 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई। 

➡मेरठ- डीएम ने विधायक-सांसदों के साथ की बैठक, बढ़ते कोरोना के संक्रमण को लेकर बैठक, लॉक डाउन में लापरवाही पर होगी कार्रवाई, मास्क ना लगाने पर दर्ज होगी एफआईआर।   

➡गोंडा- कोविड अस्पताल से दो और मरीज डिस्चार्ज, बलरामपुर, गोंडा के 1-1 मरीज हुए डिस्चार्ज, 2 सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज, कल ही 2 मरीजों की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव।      

➡ललितपुर- भारत समाचार की खबर का असर, नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार ,पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार ,गंभीर धाराओं में मामला दर्ज,ललितपुर के बिरधा चौकी क्षेत्र का मामला। 

➡कानपुर - भारत समाचार की खबर का असर, जान से मारने की धमकी देने वाला अरेस्ट, व्यापारी नेता संदीप पांडेय को किया अरेस्ट, कल्याणपुर पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट।       

➡कानपुर- भारत समाचार की खबर का असर,जान से मारने की धमकी देने वाला अरेस्ट ,व्यापारी नेता संदीप पांडेय को किया अरेस्ट ,कल्याणपुर पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट 

➡बलरामपुर- कोरोना मरीज को लेकर अच्छी खबर, कोरोना पॉजिटिव मरीज हुआ स्वस्थ, कोरोना जांच की दूसरी रिपोर्ट भी आई निगेटिव, सीएमओ धनश्याम सिंह ने दी जानकारी।  

➡लखीमपुर खीरी- महाराष्ट्र से 800 मजदूर पहुंचे, सभी मजदूरों को ओयल में रोका गया, अलग अलग बसों में भेजे गए मजदूर, मजदूरों को होम क्वारेंटाइन किया जाएगा, सभी को राशन किट देने की भी व्यवस्था। 

➡गाजियाबाद- शराब माफिया रवि का बैंक्वेट हॉल सील, जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर किया सील, गैंगेस्टर एक्ट के तहत किया गया सील, शराब माफिया रवि चल रहा है फरार।   

➡अयोध्या- पंजाब से श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची फैजाबाद, स्पेशल ट्रेन से करीब 1200 श्रमिक आए, सभी श्रमिकों की हो रही थर्मल स्कैनिंग, फैजाबाद जंक्शन पर ही भोजन की व्यवस्था।  

➡बलरामपुर - दो डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सीएमओ ने दर्ज कराया मुकदमा, कोरोना में घोर लापरवाही का आरोप, डॉ कृति माही, डॉ संतोष श्रीवास्तव पर केस ,  नगर कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा।    

➡बाराबंकी- श्रमिक स्पेशल ट्रेन बाराबंकी पहुंची, गोधरा से करीब 1300 लोगों को लेकर आई, बसों से गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा मजदूरों को।    
    
➡फिरोजाबाद- फिरोजाबाद में दो और कोरोना पॉजिटिव मिले, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 170 हुई, जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने की पुष्टि।     

➡वाराणसी- अस्पतालों में मेडिकल स्क्रीनिंग को लगी भीड़, ई-पास आवेदन के बाद स्क्रीनिंग को लगी भीड़, भेलुपुर के विवेकानंद अस्पताल में लगी भीड़ ।    
-----------------------------------------------------------
लखनऊ : शराबियों ने पुलिस चौकी के पीछे किन्नर को पीट-पीटकर कर मार डाला….
मोबाइल को लेकर हुआ झगड़ा: किन्नर काजल की हत्या से क्षेत्र में दहशत का माहौल…
शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, आरोपी फरार…
लखनऊ। कानपुर में पनकी मंदिर के समीप बीती रात दोस्तों के मध्‍य शराब पीने के विवाद में किन्नर काजल व उसके साथियों में झगड़ा एवं मारपीट हो गया जिसमें किन्नर काजल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। किन्नर की हत्या की सूचना मिलते ही पनकी थाना प्रभारी एवं अधिकारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर जा पहुंचे। किन्नर काजल की हत्या से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है।
पनकी थाना क्षेत्र में पनकी चौकी के पीछे किन्नर रोहिणी अपने गुरु काजल के साथ रहती थी, मंगलवार रात काजल के पास खड़े होकर शीलू, मोनू काड़ियाँ और उसका भाई शराब पी रहे थे। तीनों ने काजल का मोबाइल ले लिया और उससे बात करने लगे, तभी रोहिणी किन्नर ने कहा की मेरी बड़ी बहन का फोन आ रहा है मोबाइल दे दो। इस बात पर तीनों झगड़ने लगे, जब काजल ने देखा तो उसने बीच_बचाव कर रोहिणी को उनसे बचाया। इसके थोड़ी देर बाद काजल व रोहिणी दबंगों के घर शिकायत करने करने गए, तभी तीनों लोग घर के निकले अंदर से निकल आए और काजल को बुरी तरह से पीटने लगे। रोहिणी ने बीच-बचाव किया लेकिन मारपीट के दौरान ही हमले में कोई भारी वस्तु लगने काजल की मोटे पर ही मौत हो गई।
इंस्पेक्टर पनकी शैलेंद्र कुमार के अनुसार शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रकरण की जांच एवं आरोपियों की सरगर्मी के साथ तलाश की जा रही है। तनाव एवं दहशत के मद्देनजर क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
-------------------------------------------------------------------
वैदेही त्याग तो सब ने जाना,
 पर उर्मिला को भूला जमाना ।

चौदह बरस रही वो पति बिन ,
तड़पी विछोह में,मीन जल बिन।

 दीप प्रेम का मन में जलाकर ,
बनी ना बाधा पति के पथ पर।

 रघुकुल की शान बढ़ाने को,
 लक्ष्मण का मान बढ़ाने को ।

आलिंगन किया हृदय कारावास,
 नहीं किसी को था आभास ।

पारुल हर्ष बंसल
       कासगंज 
---------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन