समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

02 मई 2020



➡दिल्ली- CRPF के 12 और जवान कोरोना पॉजिटिव,150 जवानों की रिपोर्ट आने का इंतजार,अबतक 122 CRPF जवानों को कोरोना हुआ,मयूर विहार फेज-3  को सील किया गया,इसी इलाके में 31वीं बटालियन का कैम्प।

➡दिल्ली- देश में 37336 लोग कोरोना से संक्रमित,कोरोना से देश में 1218 लोगों की मौत,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रिपोर्ट जारी की,24 घंटे में 2293 कोरोना के नए मामले,24 घंटे में देश में 71 लोगों की मौत हुई।

➡लखनऊ- कोरोना संक्रमित युवती को लेकर आई टीम,जांच रिपोर्ट में युवती में कोरोना की पुष्टि,किराए के मकान में बहन के साथ रहती है,हसनगंज के कदमरसूल वार्ड का मामला।

➡लखनऊ- लॉकडाउन में देशी शराब की दुकान में चोरी,शराब की दुकान,मोबाइल शॉप में हुई चोरी,इटौंजा क्षेत्र के महिंगवा चौकी क्षेत्र की घटना।

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना के 24 नए मामले बढ़े,विभिन्न जिलों में कोरोना के 24 केस,सहारनपुर में 9 लोग कोरोना संक्रमित,बस्ती में 7 लोग कोरोना से संक्रमित,झांसी में 5,हापुड़ में एक कोरोना केस,देवरिया और गोंडा में एक-एक मरीज,तेजी से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण।

 ➡झांसी- झांसी में 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस, 5 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप,झांसी में कोरोना मरीजों की संख्या 9 ,झांसी के जिलाधिकारी ने पुष्टि की,झांसी के ओरछा गेट में 5 नए मामले।

➡आजमगढ़- मजदूरों और प्रधान पक्ष में पथराव हुआ,मनरेगा में काम ना मिलने से मजदूर परेशान,2 महिलाएं घायल,पुलिस के जवान भी घायल,पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ किया गया,प्रधान के भ्रष्टाचार से मजदूर वर्ग परेशान,सिधारी थाना के मूसेपुर गांव में बवाल।

➡अमरोहा- लॉकडाउन में दो पक्षों में हुई फायरिंग,महिला समेत 2 लोग फायरिंग में घायल,गजरौला के गांव लिसड़ी बुजुर्ग का मामला।

➡गोंडा- बारिश के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरे का प्रकोप,कोहरे के रूप में टपक रही पानी की बूंदे,कोहरे के चलते सड़क पर विजिबिलिटी घटी,गर्मी के दिनों में दिख रहे ठंड जैसे हालात,धूप निकलने के बाद भी मौसम हुआ सुहाना।

➡फिरोजाबाद- स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई,2 लोग एक माह से ज्यादा समय से क्वारेंटीन,दोनों का सैंपल लेना भूल गया स्वास्थ्य विभाग,एक माह 2 दिन से धर्मशाला में दोनों क्वारेंटीन,आसपास के मोहल्ले वालों में भय का माहौल।

➡गाजियाबाद - कोरोना संक्रमित महिला की मौत का मामला,बेटे ने PPE किट पहनकर किया अंतिम संस्कार,स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में अंतिम संस्कार,मौत के बाद आई महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव।

➡गाजियाबाद- चौकी इंचार्ज और 2 कॉन्स्टेबल लाइन हाजिर,लॉकडाउन में शराब बिकवाने का आरोप लगा,दुकान मालिक को पुलिस ने पहले जेल भेजा,जांच में दोषी मिलने पर पुलिस पर एक्शन,लोनी बॉर्डर की लालबाग चौकी का मामला।

➡गाजियाबाद- KW ऋष्टि अपार्टमेंट सील किया गया,बैंककर्मी के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर सील,मरीज दिल्ली में बैंक ऑफ इंडिया में कर्मचारी,कल देर शाम बैंककर्मी की रिपोर्ट आई थी

➡आगरा- हथियार बंद लुटेरों ने मचाया उत्पात,धर्मकांटे पर की कई राउंड फायरिंग,कर्मचारी को लगी गोली,व्यापारी से लूट,राहगीरों के साथ भी लूट से दहशत,घायल को इलाज के लिए भेजा अस्पताल,जगनेर के मेबली के पास की घटना।

➡बागपत- बैंककर्मी में कोरोना वायरस की पुष्टि,परिवार के सभी लोग क्वारेंटीन किए गए ,सीएमओ यशवीर सिंह ने केस की पुष्टि की,बागपत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी

➡भदोही- प्रेमी युगल ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की,मालगाड़ी ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या की,कंधिया रेलवे फाटक के पूर्वी आउटर पर लाश,भदोही के चौरी थाना इलाके का मामला

➡बलिया- दलित छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला,घटना से आहत छात्रा ने खा लिया जहर,पुलिस कार्रवाई ना होने से छात्रा परेशान थी,गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया,उभांव क्षेत्र के सिसेंडकला गांव का मामला।

➡कन्नौज- कन्नौज में लॉकडाउन का खुलकर उल्लंघन,भूसा मंडी में किसान नियम को तोड़ रहे हैं,पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से लापरवाह,सदर कोतवाली हरदोई तिराहा का मामला।

➡लखीमपुर- शासन की बात मानने को स्कूल तैयार नहीं,फीस वसूली के लिए भेजे जा रहे हैं मैसेज,शहर के ग्रामीण इलाकों के स्कूल में मनमानी,डीआईओएस से शिकायत पर भी एक्शन नहीं।

➡बस्ती- बस्ती में 7 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले,महाराष्ट्र से लौटे मजदूरों में कोरोना की पुष्टि,सभी मजदूरों को स्कूल में क्वारेंटीन किया था,जिले में अबतक 31 लोगों को कोरोना वायरस।

➡मेरठ- मेरठ में बिरियानी बेचने वाले को कोरोना ,कई ग्राहकों समेत 32 लोग क्वारेंटीन हुए,कल जिले में 117 लोग क्वारेंटीन किए गए,जिले में अबतक कोरोना के 116 मरीज मिले।

➡मेरठ- निजी डॉक्टर फोन पर देंगे चिकित्सीय सलाह,IMA ने 18 डॉक्टरों के फोन नंबर जारी किए,निजी डॉक्टर फोन पर देंगे मरीजों को इलाज,प्रशासन की पहल के बाद IMA की व्यवस्था।

➡दिल्ली- बेंगलुरु के जैव उद्यान में अनोखी पहल,कार्यक्रम में 80जी के तहत आयकर में छूट,जानवरों को गोद लिया जा सकता है,जानवरों को ऑनलाइन गोद लिया जा सकता है,किंग कोबरा की कीमत 3500 रुपए है
जानवरों को खाने-इलाज का खर्च मिल सकता है,चिड़ियाघर के अधिकारियों ने जानकारी दी,21 हाथी ऑनलाइन गोद लिया जा सकता है.,बिल्ली-असमी बंदर भी गोद लिए जा सकते है।

➡दिल्ली- लॉकडॉउन के बाद भी सब्जी मंडी में भीड़,गाजीपुर सब्जी मंडी में भारी भीड़,सोशल डिस्टेसिंग का नहीं हो रहा पालन।

➡संभल- सोशल डिस्टेसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां,सुबह 7 बजे बाजार में लोगों की भारी भीड़,गुन्नौर में अवैध रुप से चलाई जा रही है मंडी,गुन्नौर कोतवाली के नेहरू चौक का मामला।

➡ मेरठ - 24 घंटों में कोरोना के 10 नए मरीज,62 वर्षीय व्यापारी की दिल्ली में मौत,लखीपुरा में 3 महिला कोरोना पॉजिटिव,शाहपीर गेट में पहला कोरोना पॉजिटिव,आरकेपुरम निवासी महिला को कोरोना
देहात के सिवालखास में भी मरीज मिला,जिले में कोरोना के कुल मरीज 116 

➡कानपुर- अराजक तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहे,अस्पताल डॉक्टर को बताया करोना मरीज,डॉक्टर राहुल डे को बताया जा रहा मरीज,डॉक्टर की अभी तक नहीं आई रिपोर्ट। 

➡गोंडा- गोंडा में कोरोना का एक और मरीज मिला,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हुई,2 दिन पहले दिल्ली से आया था मरीज,दिल्ली की आजाद नगर मंडी में करता था काम,पंडरीकृपाल कोविड हॉस्पिटल में मरीज एडमिट।

➡महोबा - सीएमओ की कार्यशैली से विधायक नाराज ,कोरोना मरीज को अपना कर्मी मानने से किया था मना,सदर विधायक ने सीएम को लिखा पत्र,सीएमओ की अनियमितताओं पर कार्रवाई की मांग,मॉस्क की खरीद सहित भ्रष्टाचार का आरोप,भाजपा विधायक राकेश गोस्वामी ने लिखा पत्र।

➡आगरा- आगरा में कोरोना के 5 नये मरीज मिले,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 501,15 कोरोना पाजटिव मरीजों की हुई मौत,DM आगरा ने मरीजों की पुष्टि की।

➡मथुरा- मथुरा में कल 8 लोग कोरोना पॉजिटिव,मथुरा में कोरोना मरीजों की संख्या 22 हुई,मथुरा में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज,सीएमओ ने की कोरोना मरीज की पुष्टि।

➡ललितपुर - दो पक्षों में चली कई राउंड फायरिंग,एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर की फायरिंग,दूसरा पक्ष जान बचाकर भागा,फायरिंग से गांव में मचा हड़कंप,जमीनी विवाद को लेकर हुई थी फायरिंग,सदर कोतवाली के पचौनी का मामला।

➡फिरोजाबाद- बरेली के लिए 2 बसें रवाना की गई,सैकड़ों यात्री बरेली के लिए रवाना,सभी ने नियमों का पालन किया,लॉकडॉउन में फंसे थे सभी लोग,फिरोजाबाद आगरा से यात्री रवाना।

➡जालौन- कानपुर देहात बार्डर पर मजदूरों को रोका गया,कानपुर देहात पुलिस ने मजदूरों को रोका,500 से ज्यादा मजदूरों को बॉर्डर पर रोका या,मजदूरों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की,मजदूरों ने नारेबाजी करते हुए जाम लगाया,महाराष्ट्र से आए है सभी यूपी के मजदूर,जालौन के कालपी यमुना पुल बॉर्डर का मामला।

➡नोएडा- नोएडा में गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव, क्लाउड 9 अस्पताल में चल रहा था इलाज,क्लाउड 9 अस्पताल में महिला की जांच आई,2 बच्चे समेत पति क्वांरेटाइन किए गए,सेक्टर 48 की गर्भवती महिला पॉजिटिव।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन