समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

03 मई 2020


➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट प्रशासन ने जारी किया आदेश,  कल से कोर्ट में अफसर रहेंगे मौजूद, डिप्टी रजिस्ट्रार,उससे ऊपर रैंक का अफसर रहेगा, सामाजिक दूरी के बारे में सावधानी बरती जाएंगी

➡दिल्ली - कापसहेड़ा की बिल्डिंग का मामला, 17 और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, कल यहीं पर 41 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे, 95 की रिपोर्ट आई,जिसमें कुल 58 लोग कोरोना पॉजिटिव.

➡दिल्ली - JNU को 17 मई तक बंद किया गया, जेएनयू प्रशासन ने जारी किया नया नोटिस.

➡दिल्ली - प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर हंदवाड़ा में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, सेना के उच्च अधिकारियों समेत 5 जवान शहीद हुए, शहीद जवानों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि-प्रियंका.

➡दिल्ली - सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान, केंद्र सरकार ने जो छूट दी है वह लागू होगी, दिल्ली में मेट्रो बस सेवा अभी बंद रहेगी-केजरीवाल, सभी शिक्षण संस्थान कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे-केजरीवाल, धार्मिक स्थल,सैलून,स्पा भी बंद रहेंगे-केजरीवाल, शाम 7 से सुबह 7 तक बाहर निकलने की मनाही.

➡दिल्ली - सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान, लॉकडाउन नहीं होता भयावह स्थिति होती, जरूरी काम के लिए घर से निकलने की छूट, दिल्ली की पूरी अर्थव्यवस्था गड़बड़ा गई है, राजस्व दिल्ली में बंद हो गया,
ऑड-ईवन फॉर्मूले से बाजार खोल सकते हैं-केजरीवाल.

➡दिल्ली - जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल भी कोरोना की चपेट में, 2 मरीजों सहित कैजुअल्टी के दो स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का अभी कोई रिकॉर्ड नहीं.

➡दिल्ली - BLK हॉस्पिटल के 15 लोग कोरोना पॉजिटिव, सभी कैफेटेरिया में काम करते थे कोरोना पॉजिटिव, कल से कैफेटेरिया को भी बंद कर दिया गया.

➡दिल्ली - कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 40263, देश में कोरोना से 1306 मरीजों की मौत, देश में 10887 कोरोना मरीज ठीक हुए, 24 घंटे में 2487 नए केस सामने आए, 24 घंटे में 83 कोरोना मरीजों की मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े.

➡लखनऊ- शहरी क्षेत्रों में एकल दुकान खोलने की अनुमति, आबकारी की दुकान खोलने की मंजूरी दी, सुबह 10 से शाम 7 बजे तक दुकाने खोलें, आवश्यक सेवाओं से जुड़े सभी काम करेंगे, आरेंज जोन में बस चलाने की अनुमति नहीं, ग्रीन जोन में बसों का संचालन होगा, 50% क्षमता के साथ बसों का संचालन-अवस्थी, ग्रीन रोड में शादी में 20 लोग जा सकेंगे, अंतिम संस्कार में 20 लोगों को अनुमति-अवस्थी।  

➡लखनऊ - ACS होम अवनीश अवस्थी का बयान, कल सुबह से नए गाइड लाइन लागू, नई गाइडलाइन दो हफ्ते के लिए लागू, भारत सरकार की गाइडलाइन लागू, 4 मई से गाइडलाइन लागू की जाएंगी, प्रत्येक केस की कांटेक्ट मैपिंग की जाएगी, केस का भौगोलिक विस्तार चेक करेंगे, आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करें, चिन्हित क्षेत्र की सीमा निर्धारण करना पड़ेगा, केस मिलने पर 1 किमी को हॉटस्पॉट बनाएं, सिंगल केस में 400 मीटर से कम का हॉटस्पॉट नहीं, विमान सेवा को प्रतिबंधित किया गया, यात्री रेल के आवागमन पर प्रतिबंधन, स्कूल,कॉलेज पूरी तरह से बंद रहेंगे, तीसरे लॉकडाउन को लेकर नियम बनाए गए, मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे, खेल मनोरंजन,धार्मिक कार्यक्रम नहीं, पूजा स्थलों को बंद किया गया, धारा 144 के अंतर्गत आदेशों का पालन होगा, 10 साल से कम उम्र के बच्चे घर से न निकलें, 65 साल के ऊपर के व्यक्ति घर से न निकलें, 
गर्भवती महिलाएं घर से न निकलें, अनुमति वाले अस्पतालों में जानें की छूट, रेड जोन में साइकिल,रिक्शा,टैक्सी नहीं चलेंगे, रिक्शा,बस,स्पा,हेयर,सैलून नहीं खुलेंगे-अवनीश.

➡फर्रुखाबाद - जिला अस्पताल के सीएमएस की दबंगई, परेशान 2 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, सीएमएस की दबंगई चलते दिया इस्तीफा, शासन और प्रशासन को इस्तीफा भेजा, CMS पर अभ्रद व्यवहार करने का आरोप
जिला अस्पताल लोहिया का मामला,

➡वाराणसी - वाराणसी में किराना स्टोर में लगी भीषण आग, सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की टीम, आग बुझाने में जुटी फायर ब्रिगेड की टीम, बड़ागांव के रसूलपुर चौराहे के पास का मामला.

➡मऊ - नदी में नहाते समय 2 युवक डूबे, 2 युवकों की नदी में डूबकर मौत, सरायलखंसी के भवनाथपुर का मामला.

➡बाराबंकी - दो पक्षों में जमकर मारपीट, थूकने का विरोध करने पर मारपीट, महिला समेत दो लोग गंभीर घायल, लोनी कटरा के सरैंय्या का मामला.

➡नोएडा - महीनों से फंसे छात्र जाएंगे आज से अपने घर, 1200 छात्र छात्राओं के लिए लगाई गई 51 बसें, छात्र छात्राओं को बसों ने ले जाना किया शुरू, छात्र छात्राएं बोटेनिकल गार्डेन में किए गए इकठ्ठा, 1200 छात्र छात्राएं को बसों में बिठाया जा रहा, बोटेनिकल मेट्रो के पीछे से लगाई गई 51 बसें.

➡पीलीभीत - चीनी से भरा ट्रक टकराकर खाई में पलटा, चालक गाड़ी में फंसा, रेस्क्यू कर निकाला, जहानाबाद के खमरिया पुल का मामला.

➡शामली - कोरोना काल में किसानों पर भारी संकट, गोभी की फसल को नष्ट कर रहे किसान, राकेश टिकैत ने ट्रैक्टर से नष्ट की फसल, 15 बीघा खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर, किसानों की सैकड़ों बीघा फसल बर्बाद
,भवनथाना के जलालाबाद का मामला.

➡हरदोई - सहायक रजिस्ट्रार कानूनगो निलंबित एफआईआर, जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने में कार्रवाई, फर्जी खातेदार पर भी FIR, 9.90 लाख रिकवरी के आदेश, कम्प्यूटर ऑपरेटर पर भी एफआईआर के आदेश, जमीन मालिक के स्थान पर दूसरे के नाम कराई थी दर्ज, शाहाबाद क्षेत्र के सिकन्दरपुर कल्लू का मामला.

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद में 4 नए मामले सामने आए, 4 लोगों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, गाजियाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 78, सीएमओ ने कोरोना मरीजों की पुष्टि.

➡मथुरा - झुलसा शव मिलने से सनसनी, हत्याकर शव जलाने की आशंका, मौके पर पहुंची पुलिस शिनाख्त में जुटी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, वृंदावन के मंदिर के पास का मामला.

➡अलीगढ़ - अलीगढ़ में महिला को कोरोना की पुष्टि, कैंसर पीड़ित महिला को कोरोना पॉजिटिव, कस्बा टप्पल में महिला को कोरोना वायरस, अलीगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 43.

➡आगरा - अहमदाबाद से आगरा कैंट पहुंची स्पेशल ट्रेन, 1200 यात्रियों को लेकर कैंट स्टेशन पहुंची ट्रेन, स्टेशन पर सभी यात्रियों की गई थर्मल स्कैनिंग, 44 बसों से सभी यात्रियों को उनके जिलो में भेजा.

➡गोंडा - नाली के विवाद में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, दो पक्षों के बीच जमकर चली लाठियां, दोनों पक्षों से 7 लोग हुए घायल, मारपीट का वीडियो कैमरे में कैद, 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, इटियाथोक के अड़ंगा का मामला.

➡औरैया - औरैया में कोरोना के 2 नए मामले मिले, 2 और लोगों को कोरोना वायरस की पुष्टि, डीएम अभिषेक सिंह ने की पुष्टि.

➡बागपत - जिला कारागार में कैदी की हत्या का मामला, डीआईजी कारागार ने किया जेल का निरक्षण, हर एंगल पर की जाएगी जांच- डीआइजी, 2-3 दिन में शासन को भेजी जाएगी जांच रिपोर्ट-DIG.

➡ग्रेटर नोएडा - खांसने को लेकर गोली मारने का मामला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त पिस्टल भी बरामद, जारचा पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡मेरठ - मेरठ मेडिकल में कोरोना से सातवीं मौत, किदवई नगर के व्यक्ति की मौत, मौत के बाद व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि, शनिवार शाम मेडिकल में कराया था भर्ती, आधी रात के बाद व्यक्ति की हुई मौत, मेडिकल की कोरोना लैब में हुआ था टेस्ट, CMO डॉ राजकुमार ने संक्रमण की पुष्टि की.

➡फिरोजाबाद - जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, क्वारेंटाइन सेंटर में अव्यवस्थाओं का अंबार, बच्चे बाथरूम का पानी पीने को हैं मजबूर, क्वारेंटाइन सेंटर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, राजा के ताल स्थित क्वारेंटाइन सेंटर का मामला.

➡पीलीभीत - पीलीभीत में पकड़ा गया बाघ, बाघ को लखनऊ भेजने की तैयारी, एक दिन किसानों को किया था घायल, पीलीभीत के गजरौला का मामला.

➡हापुड़ - डायल 112 पर तैनात सिपाही क्वारेंटाइन, कोरोना वायरस के लक्षण से किया क्वारेंटाइन, स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा, पिलखुवा के डायल 112 पर तैनात था सिपाही.

➡दिल्ली- नेशनल पुलिस मेमोरियल पर पुष्प वर्षा,हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा कराई गई,कोरोना वारियर्स को सलामी दी गई,सेना के तीनों प्रमुखों ने श्रद्धांजलि दी,Mi-17 हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश।

➡दिल्ली- शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई,पुलिस वॉर मेमोरियल पर श्रद्धांजलि,सेना के तीनों अध्यक्षों ने श्रद्धांजलि दी,हेलीकॉप्टर से फूल बरसा कर सलामी,कोरोना वॉरियर्स को सलामी दी गई।

➡दिल्ली- भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 39980 ,देश में 1301 लोगों की कोरोना से मौत हुई,लगातार देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर।

➡लखनऊ - श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए लगी बसें,चारबाग रेलवे स्टेशन पर बसें लगाई गई,बसों से जिलों में पहुंचाने का किया इंतजाम ,बसों को सैनिटाइज कर बैठाए जा रहे यात्री ,31 बसों से सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, कन्नौज,बहराइच के लिए भेजे जाएंगे सभी श्रमिक।

➡लखनऊ- चारबाग रेलवे स्टेशन पर जिलाधिकारी,डीएम और पुलिस के अफसर भी मौजूद,नासिक से आए मजदूर घर भेजे जा रहे,बसों में बैठाकर घर रवाना किए जा रहे,सोशल डिस्टेंसिंग का कराया गया पालन।

➡मेरठ - RK पुरम की महिला को कोरोना होने का मामला,एसडीएस ग्लोबल अस्पताल अस्थाई तौर पर बंद,इसी अस्पताल में हुई थी संक्रमित की डिलीवरी,3 डॉक्टर, स्टाफ, अस्पताल में भर्ती मरीज क्वॉरेंटाइन,आरकेपुरम कॉलोनी को पुलिस ने सील कराया।

➡मेरठ - जिला अस्पताल की डायलिसिस यूनिट बंद,सिवालखास के संक्रमित ने कराई थी डायलिसिस,डायलिसिस यूनिट का स्टाफ कोरोना निगेटिव,14 दिन के लिए बंद हुआ डायलिसिस यूनिट।

➡मेरठ - अस्पताल में भर्ती महिला कोरोना पॉजिटिव ,ऊंचा सद्दीकनगर की महिला को कोरोना,अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग ने कराया बंद,डॉक्टर,स्टाफ,अस्पताल में भर्ती मरीज क्वॉरेंटाइन,शिवम अस्पताल में हुई महिला की डिलीवरी।

➡मेरठ - जिला अस्पताल की नर्स में कोरोना मामला,गंगानगर की मीनाक्षीपुरम निवासी संक्रमित ,30 अप्रैल से अपने घर रही कोरोना पीड़ित,स्थानीय डॉक्टर ने कराया नर्स का कोरोना टेस्ट,देर रात मेडिकल में भर्ती कराई गई नर्स,गंगानगर का मीनाक्षीपुरम बनेगा हॉटस्पॉट,जिला अस्पताल को हॉटस्पॉट बनाने पर विचार।

➡कुशीनगर- खड्डा के शाहपुर रेता में मिला रहस्यमयी गिद्ध,पंखों पर लगा है C-7 का टैग,पीठ पर लगा GPS,दूसरी बार मिला है टैग व यंत्र लगा गिद्ध पक्षी,ग्रामीणों ने पकड़कर खड्डा वन रेंज को सौंपा।

➡भदोही- स्वास्थ्य विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही,एम्बुलेंस चालकों पर CMO का नियंत्रण नहीं,कोरोना संदिग्ध मरीज को रास्ते में ही छोड़ा,एम्बुलेंस सहित रास्ते मे छोड़कर चालक फरार ,दूसरी एम्बुलेंस बुलाकर मरीज को अस्पताल भेजा,दिल्ली से आया था कोरोना संदिग्ध युवक ,भदोही कोतवाली इलाके के मोढ़ का मामला।

➡इटावा में वर्दी की मर्यादा भूले दारोगा विश्वनाथ,लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर सजा,युवक को चौकी में लाकर खुद का मनोरंजन किया,विश्वनाथ मिश्रा डांस से अपनी थकान मिटा रहे थे,दारोगा और पुलिस स्टाफ ने युवक को डांस कराया,दारोगा के साथ-साथ जज भी बने दारोगा विश्वनाथ,सदर कोतवाली क्षेत्र के नया शहर चौकी का मामला।

➡पीलीभीत- बाघ के बसेरे से इलाके में हड़कम्प,बाघ ने रात से जमाया गांव में डेरा,2 दिन पहले 3 किसानों पर हमला किया,सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम,गजरौला इलाके के जरी का मामला।

➡लखीमपुर- पति ने पत्नी की नाक दांत से काटी,घरेलू कलह में पत्नी की नाक काट दी,पति समेत 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज,खीरी के नीमगांव के मुड़िया का मामला।

➡कन्नौज- जिला अस्पताल के पास बुजुर्ग का शव मिला,पेड़ पर फांसी से लटका मिला बुजुर्ग का शव,सदर के नकखासा मोहल्ले का है रहने वाला,क्रेन की मदद से शव को नीचे उतारा गया ,जिला अस्पताल के गेट के पास शव मिला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन