समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 मई 2020

➡दिल्ली- CRPF के 12 और जवान कोरोना संक्रमित,31वीं बटालियन के जवान संक्रमित मिले हैं,सीआरपीएफ के 12 और जवान संक्रमित।

➡दिल्ली- दिल्ली दंगों में आगजनी,तोड़फोड़ मामला,नुकसान की भरपाई के लिए आदेश जारी,दंगाइयों से वसूली जाएगी नुकसान की राशि,हाईकोर्ट ने क्लेम कमिश्नर नियुक्त किया,रिटायर जज SN गौड़ क्लेम कमिश्नर बने।

➡दिल्ली- सेंट्रल दिल्ली की DM के ड्राइवर को कोरोना,निधि श्रीवास्तव का ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव,निधि श्रीवास्तव ने खुद को सेल्फ क्वारेंटीन किया,ड्राइवर की जांच रिपोर्ट आज ही आई है।

➡दिल्ली- ई-नाम प्लेटफॉर्म से 200 मंडिया जुड़ी, 7 और राज्यों की 200 मंडिया जुड़ी, मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किया शुभारंभ, ई-नाम से जुड़ी मंडियों की संख्या 785, ई-नाम पर 1 लाख करोड़ से ज्यादा कारोबार.

➡रांची- झारखंड CM हेमंत सोरेन ने संदेश जारी किया,अन्य राज्यों में झारखंड के मजदूरों को संदेश,सबको हर हाल में वापस लाएंगे- हेमंत सोरेन,सरकार लगातार प्रयत्नशील है- हेमंत सोरेन

➡लखनऊ- ACS होम अवनीश अवस्थी का बयान- मई दिवस पर श्रमिकों के लिए चर्चा हुई, प्रदेश के श्रमिकों की मदद के लिए चर्चा, सीएम श्रमिकों से आज सीधे बात करेंगे, दिल्ली से लगभग 4 लाख प्रवासी आए,  हरियाणा से लगभग 12 हज़ार प्रवासी आए,एमपी से 5258 श्रमिक आये हैं, कल राजस्थान,उत्तराखंड से श्रमिक लाये जाएंगे, पूल टेस्टिंग का काफी लाभ मिला है, आगरा,कानपुर में मेडिकल टीम भेजने के निर्देश,  इमरजेंसी सेवाओं में पीपीई किट का प्रयोग, रोडवेज कर्मचारियों मॉस्क वितरण, 15602 करोड़ के काम पीडब्ल्य़ूडी में शुरू, यूपीडा में भी बड़े स्तर पर हो रहा काम, 30 लाख श्रमिकों को 1000 रुपये दिए जा चुके हैं।

➡लखनऊ- यूपी सरकार ने आंकड़ा जारी किया, यूपी के 63 जिलों में फैला कोरोना वायरस, यूपी के 2281 लोग कोरोना पॉजिटिव, यूपी में अबतक 41 लोगों की मौत। 
   
➡लखनऊ- संदिग्ध हालत में अर्सिया खान की मौत,बिल्डिंग के तीसरे मंजिल से गिरकर मौत,ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगा,2 माह पहले एक बच्ची को जन्म दिया,तभी से पति डेढ़ लाख रुपए मांग रहा था
डिमांड पूरी नहीं तो धक्का दिया- परिजन,इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में हुई मौत।

➡लखनऊ- छात्रों ने मनाया अंतरराष्ट्रीय डांस दिवस, छात्रों ने अभिभावकों के साथ डांस दिवस मनाया,  सीएमएस के छात्रों ने डांस दिवस मनाया,  CMS अलीगंज 2 कैंपस में मनाया गया।

➡प्रयागराज- 4 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप ,चारों कोरोना पॉजिटिव को भर्ती कराया गया ,प्रयागराज में कोरोना मरीजों की संख्या 9 हुई ,सैदाबाद, बरौत, लूकरगंज में मिले पॉजिटिव ,मुंबई, नासिक, इंदौर से आए हैं चारों मरीज ,110 में से 106 सैम्पिल की रिपोर्ट निगेटिव ,डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने दी जानकारी।

➡प्रयागराज- प्रयागराज में कलेक्शन सेंटर में बुरा हाल, कलेक्शन सेंटर का दर्दनाक वीडियो वायरल, एक-एक केले के लिए तरस रहे मजदूर, दूसरे राज्यों के मजदूरों के लिए बना है सेंटर, कलेक्शन सेंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग फेल, कलेक्शन सेंटर में भूख से मजदूर परेशान, सीएवी इंटर कॉलेज का बताया जा रहा वीडियो, दूसरे राज्यों के भूखे मजदूर सेंटर पर परेशान , सेंटर से दूसरे राज्यों को भेजे जाते हैं मजदूर। 

➡पीलीभीत- रेस्क्यू कर रही टीम पर बाघ का हमला,ट्रैक्टर पर बाघ ने लगाई छलांग ,बाल-बाल बची लोगों की जान,3 किसानों पर किया था बाघ ने हमला,वन विभाग टीम सुबह से कर रही रेस्क्यू,गजरौला इलाके के जरी का मामला।

➡कानपुर - CM योगी के आदेश पर उपद्रवियों पर सख्ती,चमनगंज में घरों में धरपकड़ कर रही पुलिस,पत्थरबाजी मामले में पुलिस ने 20 को पकड़ा,20 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

➡मथुरा- भारत समाचार की खबर का असर,स्वास्थ्य विभाग के अफसरों पर केस होगा,अफसर,कर्मचारी समेत 13 पर केस दर्ज होगा,क्वारेंटीन का आदेश तोड़ने के खिलाफ केस,कोरोना से एक मृतक महिला संपर्क में आई थी,एहतियात के तौर पर क्वारेंटीन किया गया था,कल मक्खन की तलाश में ये लोग घूम रहे थे,सीएमओ शेर सिंह ने कार्रवाई के आदेश दिए।

➡सीतापुर- जवाहरपुर में सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण,लेखपाल के मना करने के बाद भी निर्माण जारी,डॉयल 112 ने कार्य रोकने के बजाए शुरू कराया ,पुलिस की लापरवाही से हो रहा जबरन निर्माण,थाना रामकोट के जवाहरपुर गांव का मामला।

➡फर्रुखाबाद- दबंगों ने मनरेगा मजदूरों की पिटाई की,  मजदूरों को लाठी-डंडों से जमकर पीटा, मजदूर चकरोड पर डाल रहे थे मिट्टी, मारपीट में घायल मजदूर थाने पहुंचे, दबंगों ने फोन पर मजदूरों को धमकी दी,  दबंग की धमकी का ऑडियो हुआ वायरल,  मेरापुर के ढर्रा शादी  नगर का मामला।

➡देवरिया - कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का मामला,सम्पर्क में आये 47 लोगों का होगा कोरोना टेस्ट,देवरिया जिला ऑरेंज जोन में शामिल,मरीज के गांव से 3 किमी के सभी गांव सील,सभी गांवों में सेनेटाइजेशन का कार्य जारी।

➡रायबरेली- डीएम शुभ्रा सक्सेना की कार्रवाई,  ड्यूटी से नदारद,लापरवाह कर्मचारी पर कार्रवाई, राशन वितरण की दुकानों पर लापरवाही, नोडल अधिकारियों की लापरवाही पर सख्ती, 4 लेखपाल,2 ग्राम विकास अधिकारियों को नोटिस, अधिकारियों को दी गई प्रतिकूल प्रविष्टि, 3 लापरवाह शिक्षा मित्रों पर होगी कार्रवाई, कार्रवाई के लिए बीएसए को निर्देश। 

➡मेरठ - कोरोना संक्रमित व्यापारी की दिल्ली में मौत, दिल की बीमारी से पीड़ित था व्यापारी, फोर्टिस अस्पताल में हुआ था कोरोना टेस्ट, दिल्ली के अस्पताल में आज इलाज के दौरान मौत, कोरोना से मेरठ में छठें मरीज की हुई मौत, जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या 108 हुई। 

➡फिरोजाबाद- 13 नए कोरोना केस मिलने से हड़कंप, फिरोजाबाद में 13 नए मामले आए सामने, फिरोजाबाद में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, फिरोजाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 122, जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने की पुष्टि।

➡वाराणसी- कोरोना टेस्टिंग लैब की साइंटिस्ट को कोरोना, साइंटिस्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई, वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या 61, हॉटस्पॉट एरिया में ही रहती है साइंटिस्ट, बीएचयू का टेस्टिंग लैब 3 दिन के लिए बंद,  लैब के 14 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन। 

➡बस्ती- कार्यों में लापरवाही पर दो अधिकारी निलंबित, जिला प्रोबेशन,उप मुख्य परिवीक्षा अफसर सस्पेंड, जिलाधिकारी की रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाई, फर्जी भुगतान,वित्तीय अनियमितता का आरोप। 

➡सहारनपुर - किसान पर गुलदार ने किया हमला, गेहूं काट रहे किसान पर हमला किया,  हमले में किसान गंभीर रूप से घायल, सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची, बेहट के आलमपुर कला का मामला। 

➡मुरादाबाद- लोगों ने चोर की जमकर पिटाई की, मंडी समिति में चोर को रंगे हाथ पकड़ा, लोगों ने चोर को किया पुलिस के हवाले,  मझोला के मंडी समिति का मामला।     

➡फर्रुखाबाद- भारत समाचार की खबर का असर, लेखपाल के नशे में धुत होने का मामला, डीएम ने लेखपाल को किया निलंबित, सदर के कन्न्हु कुबेरपुर में था तैनात, मंदिर के पास नशे की हालत में पड़ा था।     

➡शामली - भाजपा नेता के भतीजे की हत्या का मामला, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, फल चोरी के विरोध पर मारी थी गोली, थानाभवन के गांव खेड़ा गदाई का मामला।   

➡मेरठ- किसान ने गोली मारकर की आत्महत्या, तमंचे से गोली मारकर की आत्महत्या, घरेलू कलह में आत्महत्या की आशंका, जानी क्षेत्र के भूपगढ़ी गांव का मामला। 

➡मुजफ्फरनगर- पुलिस और शराब तस्करों के बीच मुठभेड़, पुलिस ने 5 शराब तस्कर किए गिरफ्तार, अवैध शराब और उपकरण बरामद किए, चरथावल के दूधली के जंगल का मामला। 

➡हरदोई- गरीब बच्चों की पुलिस ने मदद की, चौकी इंचार्ज ने 11 हजार रुपए दिए, शहर क्षेत्र के चंदीपुरवा का मामला।       

➡सीतापुर- मजदूर दिवस पर मजदूरों को बांटी मिठाई,डीएम ने उत्सव गेस्ट हाऊस में बांटी मिठाई,सभी मजदूरों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया।

➡सुल्तानपुर- 13 व्यापारियों के लाइसेंस निलंबित,8 थोक व्यापारियों को नोटिस जारी ,नवीन सब्जी मंडी के हैं व्यापारी ,सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर कार्रवाई ,SDM सदर ने की व्यापारियों पर कार्रवाई।

➡मरादाबाद- मुरादाबाद से राहत भरी खबर आई ,32 मरीज की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव ,32 कोरोना पॉजिटिव ठीक होकर घर लौटे, 12 टीएमयू, 11 जिला चिकित्सालय में थे ,9 सीएचसी हलदौर से ठीक होकर लौटे।

➡रामपुर- 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, टांडा पुलिस ने किया गिरफ्तार, असलाह, लूट और चोरी का सामान बरामद, 25 से ज्यादा चोरी डकैती की घटनाएं की थी।   

➡बाराबंकी - शातिर इनामी अपराधी मेराज गिरफ्तार,  गैंगेस्टर समेत कई धाराओं में केस दर्ज, 10 हजार का इनाम मेराज गिरफ्तार, रामनगर के विन्दौरापरसपुर का मामला.

➡मुंबई- महाराष्ट्र में MLC चुनावों को मंजूरी मिली,चुनाव आयोग ने चुनाव के लिए मंजूरी दी,महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे के लिए राहत,अभी किसी सदन के सदस्य नहीं हैं उद्धव, 27 मई से पहले सदन का सदस्य होना पड़ेगा,EC ने कोरोना संकट में चुनाव को रोका था।

➡दिल्ली- प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत,रामायण,महाभारत पर विवादित टिप्पणी की थी,कोर्ट ने गुजरात पुलिस को नोटिस जारी किया,पुलिस कार्रवाई पर रोक,गिरफ्तारी नहीं होगी-SC,पुलिस अब 2 हफ्ते में जवाब दाखिल करेगी।

➡दिल्ली - रसोई गैस कीमतों में कटौती का एलान,LPG गैस सिलेंडर का दाम सस्ता हुआ,ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एलान किया,बिना-सब्सिडी वाला सिलेंडर सस्ता किया,14.2 KG सिलेंडर 162.5 रुपए सस्ता
14.2 KG सिलेंडर दाम अब 581.50 रुपए,19 KG वाले सिलेंडर का दाम 256 रुपए कम,19 KG वाला सिलेंडर 1029.50 रुपए का हुआ।

➡लखनऊ- सिद्धार्थनगर के बीएसए हटाए गए ,विभागीय कार्यों में लापरवाही पर एक्शन,योजनाएं लागू ना कराने पर हटे बीएसए,एडी बेसिक बस्ती को बीएसए का चार्ज।

➡लखनऊ- श्रमिकों,मजदूरों को मई दिवस समर्पित,सीएम योगी ने मजदूरों को दिया उपहार,30 लाख श्रमिकों को भरण पोषण दिया,300 करोड़ रुपए का भरण पोषण भत्ता,4.30 बजे सीएम मजदूरों से बात करेंगे,एक-एक हजार भरण-पोषण भत्ता दिया,18 करोड़ लोगों को राशन उपलब्ध कराया,वन नेशन–वन कार्ड योजना यूपी में लागू।

➡लखनऊ- यूपी के 19 जिले रेड जोन में शामिल हुए,केंद्र सरकार ने रेड जोन में शामिल किया,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लिस्ट जारी की,लखनऊ,आगरा और सहारनपुर रेड जोन,कानपुर,मुरादाबाद,फिरोजाबाद रेड जोन
नोएडा,बुलंदशहर और मेरठ रेड जोन में,रायबरेली,काशी,बिजनौर रेड जोन में शामिल,अमरोहा,संतकबीरनगर,अलीगढ़ रेड जोन में,मुजफ्फरनगर,रामपुर रेड जोन में शामिल,बरेली को रेड जोन में शामिल किया गया।

➡लखनऊ- कर्मचारी दोपहर में जलाएंगे मोमबत्ती,6 तरह के भत्ते रोके जाने का विरोध,मोमबत्ती जलाकर कर्मचारी विरोध करेंगे.शाम 7 बजे घर पर भी जलाएंगे मोमबत्ती।

➡लखनऊ- जिलों में गए नोडल अफसर लौटे,एक सप्ताह बाद लौटे नोडल अफसर,आज CM को रिपोर्ट पेश करेंगे नोडल,प्रमुख सचिव स्तर के अफसर जिलों से लौटे,8 जिलों में संक्रमण तेजी से फैला
नोडल अफसरों के रहते संक्रमण तेजी से फैला,आगरा,मेरठ,मुरादाबाद,फिरोजाबाद में संक्रमण ,लखनऊ और कानपुर में तेजी से संक्रमण बढ़ा,नोएडा,सहारनपुर में भी तेजी से संक्रमण बढ़ा।

➡लखनऊ- सरकार घर बैठे छात्रों की कराएगी पढ़ाई,हाईस्कूल और इंटर के छात्रों की पढ़ाई,योगी सरकार ने लिया है बड़ा फैसला,दूरदर्शन के जरिए होगी पढ़ाई- सरकार ,दूरदर्शन के स्वयंप्रभा चैनल पर पढ़ाई ,सुबह 11 बजे से 1 बजे तक क्लास,शाम 4.30 से 6.30 के बीच रिपीट क्लास।

➡ इटावा- जिला अस्पताल में डॉक्टरों की झड़प,डॉक्टर की गैरहाजिरी लगाने पर हंगामा,सीएमएस और डॉ उमेश के बीच बहस,एक दूसरे को जातिसूचक गालियां दी,डॉ उमेश ने सीएमएस पर लगाए आरोप, गर्भपात कराने,भ्रष्टाचार कराने के आरोप,जिला महिला अस्पताल का मामला।

➡उन्नाव- उन्नाव में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला,दिल्ली से नौकरी कर अपने घर लौटा युवक,स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भर्ती कराया है,केजीएमयू की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि, युवक बीकेटी लखनऊ में भर्ती किया गया।

➡आगरा- 7 सब्जी विक्रेता निकले कोरोना पॉजिटिव,ताजगंज के बसई के रहने वाले हैं विक्रेता ,सब्जी बेचने वालों का कराया पूल टेस्ट,पहले भी 3 विक्रेता कोरोना पॉजिटिव मिले थे,अभी तक 10 सब्जी बेचने वालों को कोरोना, सब्जी के जरिए किचन तक पहुंचा कोरोना।

➡महोबा - चेयरमैन सहित 10 लोगों पर केस दर्ज,कई लोगों के साथ मिलकर कर रहे थे पार्टी,लॉकडाउन उल्लंघन मामले में मुकदमा दर्ज, चेयरमैन मूलचंद्र कुशवाहा पर मुकदमा दर्ज, कबरई थाना क्षेत्र का मामल।

➡बाराबंकी - शारदा सहायक नहर में युवक ने लगाई छलांग,घरेलू विवाद से परेशान होकर नहर में कूदा ,स्थानीय लोग युवक को खोजने में लगे,सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई गई धज्जियां,कोतवाली दरियाबाद इलाके का मामला।

➡पीलीभीत- बाघ ने तीन किसानों पर हमला किया,कोरोना के कहर में बाघ की दहशत ,चीख-पुकार सुनकर लोगों ने बाघ को भगाया,गंभीर घायल तीनों किसान अस्पताल में भर्ती,गजरौला इलाके के जरी गांव का मामला।

➡नोएडा - रेलवे से रिटायर्ड महिला कर्मचारी को तोहफा,लॉकडाउन के चलते नहीं हो सकती विदाई,पुलिस ने घर पहुंचकर विदाई कार्यक्रम किया,ट्विटर के जरिए रिटायरमेंट की सूचना मिली,ADCP रणविजय,SHO शावेज ने पेश की मिसाल,सेक्टर 62 के BSNL अपार्टमेंट का मामला।

➡लखीमपुर- CDO अरविंद सिंह का मजदूरों के लिए पहल,क्वारेंटीन सेंटर में मजदूरों को काम मिलेगा,बाउंड्री वॉल,दरवाजे,नल आदि का निर्माण करेंगे,मजदूरों को काम के बदले पैसा दिया जाएगा, गोला क्षेत्र में शुरू कराया जाएगा पहले काम।

➡हमीरपुर - विवादित मकान में दबंगों की गुंडई,मकान पर कब्जा करने को लेकर बवाल,BJP के पूर्व जिलाध्यक्ष के घर पर कब्जा,विधायक मनीष अनुरागी पर गंभीर आरोप, विधायक के संरक्षण में कब्जे का आरोप
सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो,राठ कोतवाली इलाके का मामला।

➡बुलंदशहर - पुलिस को संक्रमण से बचाने के लिए मुहिम, 55 साल से कम उम्र वाले लोगों की ड्यूटी,हॉटस्पॉट इलाकों में कम उम्र से लोग लगे,पुलिस वालों को थर्मल स्कैनर,PPE किट दी,बुलंदशहर में हॉटस्पॉट की संख्या हुई 12

➡अमरोहा- ऋषि कपूर को अनोखी श्रद्धांजलि दी गई,कोयले से तस्वीर बनाकर दी श्रद्धांजलि,आर्टिस्ट जुहैब खान ने दी श्रद्धांजलि,इरफान खान को आर्टिस्ट ने दी श्रद्धांजलि।

➡सीतापुर- गर्भवती महिला की संदिग्ध हालत में मौत,महिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत,महिला को सांस लेने में हो रही थी दिक्कत,महिला का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया ,रेउसा इलाके में महिला की हुई मौत।

➡ दिल्ली- पीएम मोदी एयोरस्पेस के लिए बैठक,एयरोस्पेस को सशक्त करने पर बैठक,सशस्त्र बलों की जरूरतों पर बात होगी,आयुध कारखानों के कामकाज में सुधार,वरिष्ठ अधिकारी-गृह मंत्री,वित्त मंत्री भी थे शामिल।

➡दिल्ली- दिल्ली के एक और इलाके को डी-कंटेन किया गया,ईस्ट ऑफ कैलाश के E ब्लॉक को डी-कंटेन किया ,दिल्ली में कुल 3 इलाकों को डी कंटेन किया गया,मयूर विहार का वर्धमान अपार्टमेंट कोरोना फ्री,दिल्ली में हॉट स्पॉट इलाकों की संख्या 98 हुई।

➡लखनऊ- परिवार के 6 लोगों की एकसाथ हत्या ,पिता- पुत्र ने 6 लोगों की हत्या की,दोनों ने मिलकर पूरा परिवार खत्म किया,दंपति,बेटे-बहू और 2 बच्चों की हत्या,हत्याकांड के बाद हत्यारे थाने पहुंचे थे ,बंथरा के गोदौली गांव में सामूहिक हत्या,लखनऊ-उन्नाव बार्डर के पास की घटना।

➡लखनऊ- एंबुलेंस से मीट सप्लाई का भंड़ाफोड़,पुलिस ने दो आरोपियों को अरेस्ट किया,निजी हॉस्पिटल की एंबुलेंस का दुरुपयोग,बाजारखाला पुलिस ने दो को अरेस्ट किया।

➡शाहजहांपुर- जिले में लॉकडॉउन का पालन नहीं ,सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां,पार्क में बच्चों सहित सैकड़ो लोगों की भीड़,रामलीला मैदान के पार्क का मामला।

➡शाहजहांपुर- 11 जमातियों को पुलिस ने भेजा जेल,जमातियों को अस्थाई जेल भेजा गया,जेल जाने वालों में 9 विदेशी शामिल,सभी विदेशी थाईलैंड के रहने वाले है,28 दिन के क्वांरेटाइन में थे सभी,फॉरेन एक्ट के तहत सभी पर केस दर्ज।

➡अयोध्या- पुलिस पर किसानों की पिटाई का आरोप,खेतों में काम कर रहे किसानों को पीटा,दो सिपाही बाबूलाल-विकास यादव पर आरोप,सिपाहियों ने किसानों की बेरहमी से की पिटाई,पिटाई में किसानों के कपड़े तक फाड़े,खेत से लौट रहे किसानों की पिटाई,तारुन थाना के रामदास पुर का मामला।

➡ललितपुर- जमीनी विवाद को लेकर खूनी संघर्ष,दोनों पक्षों के दो लोग गंभीर घायल,7 लोगों को आई चोटे,सीएचसी में भर्ती,तालबेहट क्षेत्र के गांव म्याव की घटना।

➡फिरोजाबाद- काठ बाजार में लगी आग का मामला,दुकानों में लगी आग ने पकड़ा विकराल रूप,आग पर नहीं हो पा रहा काबू  ,फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी,जिला स्तरीय अधिकारी मौके पर मौजूद।

➡गोंडा -लॉकडाउन में राशन की आई दूसरी बड़ी खेप,12 दिन तक लगातार होगा वितरण,अंत्योदय,मनरेगा के साथ श्रमिकों को राशन,अंत्योदय कार्ड धारकों को मिलेगा 35 किलो राशन,पात्र गृहस्थी-श्रमिकों को 5-5 किलो मुफ्त राशन,डीएम ने दिए सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश दिए।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद जिले के लिए राहत भरी खबर,गाजियाबाद रेड से ऑरेंज जोन में पहुंचा ,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया रिपोर्ट,डीएम ने ट्वीट कर रिपोर्ट की पुष्टि की,व्यापारियों को आंशिक राहत मिल सकेगी।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में एक महिला की मौत,मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव,जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि,रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मचा हड़कंप,प्राइवेट लैब में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, CMO ने कोरोना से मौत की पुष्टि नहीं की,यशोदा अस्पताल में हार्ट अटैक से मौत ,हाईब्लड प्रेशर और शुगर की थी मरीज ,महिला के शव को बंद बैग में रखा गया ,गाइडलाइंस के मुताबिक होगा क्रीमेशन-CMO

➡वाराणसी- वाराणसी में बनाए गए 7 नए हॉटस्पॉट ,आज वाराणसी में मिले 8 नए मरीज मिले ,वाराणसी में कुल 24 क्षेत्र हॉटस्पॉट बने।

➡मुरादाबाद- कोरोना संक्रमण को लेकर राहत की खबर,कल 106 सैम्पल की रिपोर्ट नेगिटिव,99 लोगों रिपोर्ट आई कोरोना निगेटिव। 

➡हरदोई- गेहूं की दुकान पर प्रशासन का छापा,खुले गेहूं को गल्ला मंडी में पकड़ा गया,शाम 6 बजे के बाद नहीं होती सरकारी तौल,मामले में कार्रवाई से मचा हड़कंप,नवीन गल्ला मंडी का मामला।

➡बरेली- 2 कोरोना पॉजिटिव मिलने से नाकाबंदी,ब्रह्मपुरा क्षेत्र को बनाया गया हॉटस्पॉट,एक किलोमीटर तक बनाया गया हॉटस्पॉट,कल रात दो लोग आए थे कोरोना पॉजिटिव,जरूरी सामान घर पर पहुंचाया जाएगा,प्रेमनगर के ब्रह्मपुरा में मिले थे मरीज।

➡आगरा- आगरा में कोरोना के 24 नये मरीज मिले,जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 479,15 कोरोना पाजटिव मरीजों की हुई मौत,DM आगरा ने कोरोना मरीजों की पुष्टि।

➡मेरठ- डीजल-थिनर के गोदाम में लगी भीषण आग,भीषण आग लगने से इलाके में मचा हड़कंप  ,दमकल की गाड़ियां आग पर काबू करने में जुटी,आग लगने के कारणों का पता अभी स्पष्ट नहीं ,आसपास की फैक्ट्रियां इलाकों को खाली कराया गया,टीपी नगर के खन्ना स्पोर्ट्स फेक्ट्री में लगी आग।

➡देवरिया- सब्जी में सैकड़ों की भीड़ उमड़ी,सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां,लोगों में कोरोना का कोई डर नहीं,नवीन सब्जीमंडी देवरिया का मामला।

➡झांसी- झांसी नगर निगम टीम ने किया सेनेटाइजेशन,4 कोरोना मरीज मिलने के बाद सेनेटाइजेशन,ओरछा गेट इलाके में सभी जगह नाकाबंदी,जरूरी सामग्री घरों तक पहुंचाई जाएगी।

➡बाराबंकी - पुलिस ने 104 लोगों का चालान काटा,बिना मास्क गाड़ी चलाने वालों का चालान,34 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई कर छोड़ा,नाका सतरिख, देवा तिराहा में चेकिंग की।


Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन