समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 मई 2020


कासगंज- जिले में दिल दहलाने वाली घटना
झोपडी में आग लगने 2 वर्षीय मासूम की जिंदा जल कर मौत,
अज्ञात कारणो से झोपडी में लगी थी भीषण आग,
ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू,
सहावर थाना क्षेत्र के धनसिंह पुर गांव की घटना ।

➡दिल्ली - 5 साल के बच्चे में बेमिसाल साहस,अकेले फ्लाइट पकड़ बेंगलुरु पहुंचा बच्चा,5 साल का विहान शर्मा फ्लाइट से पहुंचा,बेंगलुरु एयरपोर्ट पर मां देखते ही रो पड़ी,विहान की मां मंजरी शर्मा देखते ही रो पड़ी , विहान शर्मा दादा-दादी के पास दिल्ली गया था,लॉकडाउन के चलते फंस गया था दिल्ली में।

➡लखनऊ- हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब, प्राइवेट स्कूलों की याचिका पर मांगा जवाब, फीस वृद्धि को लेकर हाईकोर्ट में याचिका, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की याचिका पर निर्देश, रेणुका कुमार के शासनादेश पर रोक की मांग, 24 मार्च से ऑनलाइन क्लास चला रहे स्कूल, 18 जून को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई।     

➡लखनऊ- UPSRTC के एमडी राजशेखर का बयान- 1 जून बसों के संचालन की खबरों पर बयान- बसों का परिचालन सरकार के निर्देश पर होगा,परिचालन सरकार के निर्देशों पर निर्भर करेगा ,31 मई के बाद लॉकडाउन के संबंध में निर्देशित करेगी सरकार,हम खुद को एहतियाती उपाय के रूप में तैयार कर रहे ,ताकि हम शॉर्ट नोटिस के बाद भी ऑपरेशन शुरू कर सकें-MD.

➡लखनऊ- स्वतंत्र देव सिंह ने किया ट्वीट - कोरोना महामारी के समय में रोजगार, सरकार 58 हज़ार ग्रामीण महिलाओं को जोड़ रही, बैंकिंग कॉरेसपॉन्डेंट सखी बनाकर जोड़ रही, रोज़गार से जोड़ने का काम कर रही , 50 हज़ार के सहायक डिवाइस सखियों को दिए जाएंगे।   

➡लखनऊ - प्राइवेट स्कूलों की याचिका पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब, फीस वृद्धि को लेकर हाईकोर्ट में याचिका, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की याचिका पर निर्देश, रेणुका कुमार के शासनादेश पर रोक की मांग,
24 मार्च से ऑनलाइन क्लास चला रहे स्कूल, 18 जून को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई.

➡फिरोजाबाद- जिले में शर्मशार करने वाला वीडियो वायरल , कोरोना पॉजिटिव सिपाही के परिवार का वीडियो,क्वारंटाइन सेंटर में भोजन न देने का आरोप,खाना -पानी न मिलने की शिकायत की गई,4 साल के बच्चे को भी नहीं मिल रहा खाना,वायरल वीडियो 2 दिन पुराना बताया जा रहा।

➡हरदोई- चमगादड़ों की आवाजाही से दहशत में ग्रामीण,चमगादड़ों ने पेड़ों पर बनाया अपना आशियाना,चमगादड़ों को देख लोग दहशत में ग्रामीण ,कोरोना के फैलने को लेकर दहशत में ग्रामीण,लोनार कोतवाली क्षेत्र के दुमकपुर का मामला।

➡जालौन- जिले में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी,लॉकडाउन में छूट मिलते उड़ाई गईं धज्जियां ,2 दुकानदारों के बीच हुई जमकर मारपीट ,झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,कदौरा थाना के कस्वा कदौरा का मामला।

➡हरदोई- भारत समाचार की खबर का असर,सोशल डिस्टेंशिंग की धज्जियां उड़ाने का मामला,सण्डीला में एक दर्जन नामजद लोगों पर केस,एक सैकड़ा अज्ञात लोगों पर दर्ज हुई FIR,कस्बा चौकी प्रभारी ने दर्ज कराई एफआईआर।

➡सन्तकबीरनगर - जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रखा मौन व्रत,कांग्रेस UP प्रदेश अध्यक्ष के जेल जाने का मामला,जेल भेजने को लेकर गुस्से में कार्यकर्ता,ज़िला अध्यक्ष अध्यक्ष ने दी चेतावनी,प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमे वापस हों।

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में कोरोना मरीज की मौत,कोरोना संक्रमित युवक की हुई मौत,प्रयागराज में इलाज के दौरान मौत,जेठवारा क्षेत्र का निवासी था युवक,मुम्बई से कुछ दिन पहले आया था ,प्रतापगढ़ में अबतक कोरोना ने 3 की मौत,प्रतापगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 60

➡शामली- कोविड-19 हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही आई सामने,कोरोना पॉजिटिव मरीजों का बचा खाना बाहर फेंका,अस्पताल के बहार फेंका कोरोना मरीजों की जूठा खाना,कोरोना मरीजों की यूज की गई पीपीई किट भी भेजी,कुत्तों ने जूठा खाना खाया, पीपीई किट को नोंचा,डिस्पोज करने के बजाय किट और जूठन फेंका गया,झिंझाना क्षेत्र के कोविड-19 हॉस्पिटल का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- किसान की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा,लूट के लिए परिचित नाबालिग ने की थी हत्या,पुलिस ने आरोपी नाबालिग को किया गिरफ्तार,कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू किया बरामद,लूट का विरोध करने पर की थी चाकू से हत्या,दनकौर थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡फिरोजाबाद- जिले में शर्मसार करने वाला वीडियो वायरल,कोरोना पॉजिटिव सिपाही के परिवार का वीडियो,क्वारंटाइन सेंटर में भोजन न देने का आरोप,खाना -पानी न मिलने की शिकायत की गई,4 साल के बच्चे को भी नहीं मिल रहा खाना,वायरल वीडियो 2 दिन पुराना बताया जा रहा ।

➡अलीगढ़- मस्जिद में नमाज पढ़ने को लेकर बवाल,मेवाती और कुरैशियों के बीच जमकर बवाल,दोनों पक्षों में जमकर मारपीट और पथराव,पुलिस के साथ भी भीड़ ने की अभद्रता,पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया, मस्जिद पर पुलिस बल तैनात किया गया,अलीगढ़ के कस्बा दादों का मामला।

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर फिर होगा सील,गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर सील करने के आदेश,डीएम ने बॉर्डर सील करने के आदेश दिए,गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर फिर सील करने के आदेश,कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर आदेश दिए।

➡श्रावस्ती- मासूम बच्चे समेत महिला का मिला शव ,इलाके में 2 शव मिलने से फैली सनसनी,मासूम और महिला के शव पर चोट के निशान,ईंट पत्थर से कुचला गया मासूम का शव,लोगों ने दोनों की जताई हत्या की आशंका ,इकौना के मौलाना खसियारी के बसन्तपुर की घटना।

➡हमीरपुर- दिनदहाड़े तमंचे के बल पर सरेआम लूट, लॉकडाउन में हुई बाइक सवार से लूट, बहन को विदा कराकर घर लौट रहा था, भाई - बहन से तमंचा लगाकर की गई लूट, बहन का पर्स और जेवरात छीनकर भागे लुटेरे, मुस्करा इलाके के बंडवा गांव रोड का मामला।

➡कानपुर - 6 दबंगों ने दिव्यांग को बेरहमी से पीटा,2 पक्षों में मामूली बात पर हुआ था विवाद,लात घूंसों से जमकर की दिव्यांग की पिटाई,पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,बर्रा थाना क्षेत्र का मामला।   

➡कानपुर - ककवन के सामने घरों में लगी भीषण आग, आधा दर्जन घरों में लगी है भीषण आग, भीषण आग को ग्रामीण बुझाने में जुटे, अभी तक नहीं पहुंची दमकल की गाड़ी। 

➡चित्रकूट  - जिले में 7 और नए कोरोना पॉजिटिव मिले, अभी तक टोटल मरीजों की संख्या 27, सीएमओ डॉक्टर विनोद कुमार ने की पुष्टि.

➡कौशाम्बी - जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या हुई 46, सीएमओ पीएन चतुर्वेदी ने दी जनाकारी.

➡मेरठ - नमाज पढ़ने को लेकर मारपीट, दो पक्षों में मारपीट के बाद पथराव, पथराव में महिला सहित कई लोग घायल, छत पर सामूहिक नमाज पढ़ने को लेकर पथराव, पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज किया, दोनों पक्षों के 5 लोग हिरासत में लिए गए, थाना लिसाड़ी गेट के लखीपुरा का मामला.

➡गाजीपुर - जिले में 2 और नए पॉजिटिव केस मिले, अब कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 78, एसीएमओ डाक्टर उमेश कुमार ने की पुष्टि.

➡गोरखपुर - 25 हजार का शातिर विवेक पांडेय गिरफ्तार, शाहपुर पुलिस,STF यूनिट गोरखपुर को सफलता, गोरखपुर पुलिस ने बदमाश को किया गिरफ्तार, ठेकेदार की हत्या कर फरार चल रहा था, बदमाश से तमंचा और कारतूस किया बरामद ।

➡दिल्ली- विदेशी तबलीगी जमातियों पर शिकंजा ,दिल्ली पुलिस दायर करेगी चार्जशीट ,916 विदेशी ज़मातियों के खिलाफ दायर करेगी चार्जशीट,चार्जशीट दायर करने की तैयारी कर रही पुलिस,जमातियों पर वीजा नियमों के उल्लंघन का आरोप,पासपोर्ट और दूसरे दस्तावेज जब्त किए जाएंगे,टूरिस्ट वीज़ा पर धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप।

➡दिल्ली- लॉकडाउन के दौरान राहुल मजदूरों से बात कर रहे,राहुल गांधी मज़दूर श्रमिक ड्राइवरों की बात सुन रहे,अपने घर के पास राहुल गांधी ड्राइवर से बात कर रहे,उनकी समस्याओं के बारे में जान रहे राहुल गांधी,ड्राइवर की समस्या सुन रहे राहुल गांधी ,जल्द ही राहुल ड्राइवर की बातचीत को सार्वजनिक करेंगे।

➡लखनऊ- श्रमिक कल्याण आयोग की युद्धस्तर पर तैयारी,आयोग की तैयारी में युद्धस्तर पर जुटी सरकार,योगी सरकार ने आपदा को भी संपदा बनाया,14.75 लाख कामगारों की स्किल मैपिंग का काम पूरा,बाकी की भी तेजी से स्किल मैपिंग की जा रही ,सीएम की टीम – 11 की बैठक में बन रही योजना,कामगारों को रोजगार मुहैया कराने की योजना,रीयल स्टेट डेवलपर/वर्करों की सबसे बड़ी तादाद,1,51,492 रीयल स्टेट डेवलपर/वर्करों की तादाद,फर्नीचर और फीटिंग के 26,989 टेक्नीशियन,बिल्डिंग डेकोरेटर 26041,होम केयरटेकरों 12633,10,000 ड्राइवर,IT/इलेक्ट्रानिक्स के 4680 टेक्नीशियन,होम एप्लांयस के 5884 टेक्नीशियन शामिल
आटोमोबाइल टेक्नीशियन की संख्या 1558,पैरामेडिकल/फार्माक्यूटिकल की तादाद 596 ,ड्रेस मेकर-12103,  ब्यूटिशियन- 1274,हैंडिक्राफ्ट एंड कारपेट्स मेकर की तादाद 1294,सिक्योरिटी गार्ड्स की संख्या 3364
कामगारों को प्रदेश में रोजगार देने की तैयारी,अबतक यूपी में लगभग 25 लाख श्रमिक पहुंचे,आयोग के जरिए ही रोजगार दिलाने की योजना,अपने कामगारों के साथ खड़ी रहेगी यूपी सरकार, हर कामगार श्रमिक को देंगे बीमा की सुरक्षा,दूसरे जनपद में रोजगार पर आवासीय व्यवस्था भी ,अन्य राज्यों को यूपी सरकार से लेनी होगी मंजूरी,यूपी के श्रमिकों के उपयोग की लेना होगी मंजूरी,स्किल मैपिंग के बाद ट्रेनिंग कराएगी योगी सरकार,ट्रेनिंग के दौरान कामगारों को देंगे ट्रेनिंग भत्ता।

➡लखनऊ- तांत्रिक की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद,  तंत्रमंत्र का सामान लोगों के दरवाजों पर रखा, काले कपड़े में हड्डी,सरसो,उरद, सिंदूर रखा, BJP नेता के कहने पर तांत्रिक ने की करतूत,  BJP राकेश पांडे के कहने पर तांत्रिक ने की करतू, BJP के मण्डल अध्यक्ष हैं राकेश पांडे, लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र का मामला।     

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान,कोरोना संक्रमण पर मुख्यमंत्री का बड़ा बयान,मुंबई से लौटे 75% कामगार संक्रमित-सीएम,दिल्ली से लौटे 50% कामगार संक्रमित-सीएम,अन्य राज्यों से लौटे 25%  कामगार संक्रमित,यूपी लौटे कामगारों में बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमण,कामगारों में फैलते संक्रमण पर सीएम का बयान,एक वेविनार में मुख्यमंत्री ने दिया बड़ा बयान।

➡लखनऊ- लखनऊ में भी आज से विमान सेवा शुरू,एयरपोर्ट पर यात्रियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू,इंडिगो,एयर इंडिया ने शुरू की अपनी विमान सेवा,लखनऊ से अहमदाबाद के लिए पहली उड़ान,इंडिगो की फ्लाइट ने सुबह 5.35 में भरी उड़ान,हैदराबाद से लखनऊ आने वाली पहली फ्लाइट कैंसिल,कुल 11 विमान यात्रियों को लेकर पहुंचेंगे लखनऊ,एयरपोर्ट पर यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य,यात्रियों के लगेज को भी किया जा रहा सेनेटाइज,एयरपोर्ट पर यात्रियों की हो रही मेडिकल जांच,सोशल डिस्टेंसिंग का यात्रियों को करना होगा पालन

➡लखनऊ- तांत्रिक की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद,तंत्रमंत्र का सामान लोगों के दरवाजों पर रखा,काले कपड़े में हड्डी,सरसो,उरद, सिंदूर रखा,BJP नेता के कहने पर तांत्रिक ने की करतूत,BJP राकेश पांडे के कहने पर तांत्रिक ने की करतूत,लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- बीजेपी विधायक के पुत्र को पसंद नहीं हिंदुस्तान,विधायक के बेटे ने भारत विरोधी पोस्ट डाली,सोशल मीडिया पर भारत विरोध पोस्ट डाली,इंस्ट्राग्राम पर डाली गई भारत विरोध पोस्ट,अमेरिका में रह रहा है विधायक का बेटा,बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक का बेटा है शुभम,पोस्ट में भारत का मजाक उड़ाया गया,पोस्ट में अमेरिका का महिमामंडन,भारत का मजाक,शुभम मलिक ने भारत का मजाक उड़ाया
8 सालों में US, भारत ने क्या दिया?-शुभम,भारत ने अज्ञानता,हताशा,निराशा, दुख दिया-शुभम,US ने सम्मान, शिक्षा,प्यार,शोहरत,खुशी दी-शुभम,इंडियन नॉट लाइक मी- शुभम मलिक,बीजेपी विधायक पुत्र का पोस्ट, वीडियो वायरल,मामले पर विधायक उमेश मलिक की सफाई,बेटे की आईडी हैक की गई है- उमेश मलिक,कानूनी कार्रवाई कराएंगे-विधायक उमेश मलिक।  

➡सहारनपुर- ईद के पर्व को लेकर जेल में खास तैयारी ,विदेशी जमाती भी जेल में ही ईद मनाएंगे,अस्थाई जेल में बंद विदेशी जमाती ईद मनाएंगे,सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए होगी नमाज,अपनी-अपनी बैरक में नमाज अदा करेंगे जमाती।

➡सीतापुर- रामकोट पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर,दबंगों से मिलकर बुजुर्ग की कटवाई फसल,पुलिस खेत पर खड़े होकर फसल कटवाई,बुजुर्ग को कल से थाने में जबरन बैठाया,बुजुर्ग को थाने में पुलिस प्रताड़ित कर रही,पीड़ित बुजुर्ग से पैसे की मांग भी कर रही,थाना रामकोट के बंडिया गांव का मामला

➡मुजफ्फरनगर - मुजफ्फरनगर पुलिस की मस्जिद पर छापेमारी,ईद पर मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे 30 लोग,मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां,पुलिस ने नमाज पढ़ रहे लोगों की की वीडियोग्राफी, पुलिस नमाजियों पर मुकदमा दर्ज करने में जुटी,खतौली क्षेत्र के गाजियान मोहल्ले का मामला।

➡नोएडा - नोएडा प्राधिकरण में आग लगने का मामला,अकाउंट का सर्वर और अहम दस्तावेज जले,CBI में चल रही जांच के दस्तावेज भी राख,बन्द प्राधिकरण में अचानक कैसे लगी आग,संदिग्ध हालात में लगी भीषण आग,सबूत मिटाने के लिए आग लगाने की आशंका,ग्राउंड फ्लोर स्थित दफ्तर में भीषण आग,सेक्टर 6 में नोएडा प्राधिकरण का दफ्तर है।  

➡बस्ती - भारत समाचार की खबर का असर,छेड़छाड़ मामले में लापरवाही पर कार्रवाई,एक दारोगा और 2 सिपाही सस्पेंड किए,शिकायत पर कार्रवाई न करने पर संस्पेंड,परेशान पीड़िता ने आत्महत्या की थी, वाल्टरगंज के गणेशपुर चौकी इंचार्ज संस्पेंड।

➡अयोध्या- महंत नृत्य गोपाल दास पहुंचे अधिग्रहित परिसर,ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास पहुंचे परिसर,राम लला के दर्शन कर रहे नृत्य गोपाल दास,28 वर्षों के बाद रामलला के दरबार पहुंचे हैं,राम मन्दिर निर्माण कार्यों का कर रहे निरीक्षण।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन