समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

30 नवम्बर 2020

👉कासगंज : साहित्यिक सामाजिक श्री मन मस्त सत्संग मंडल के तत्वाधान में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर देवी सरस्वती मंदिर आवास विकास कालोनी में मस्त आश्रम में भक्तजनों द्वारा भजन , कीर्तन , पूजन , अर्चन आदि का आयोजन किया गया । 
जिसमे सावरी सूरत पे मोहन दिल दीवाना हो गया , जन्म जन्म का साथ है गुरुदेव तुम्हारा , तेरी दुनिया में ज्योत निराली मैया जी हम तोए ध्यवें , मीठे रस से भरी राधा रानी लगे , सारी दुनिया है दीवानी राधा रानी आपकी आदि भजन श्रीमती शेलवाला , श्रीमती नीतू , श्रीमती सुनीता सक्सेना , श्रीमती सीमा सक्सेना , कु0 कीर्ती , कु0 दीप्ति , श्रीमती सीखा , श्रीमती लक्ष्मी देवी , श्रीमती नीतिज्ञा , कु0 प्रतिज्ञा , मोती कुमार , भविष्य , श्री रवि कृष्णा , श्री महेंद्र , श्री सुखराम , श्री प्रवीण , आदि ने भजन प्रस्तुत किए । इस अवसर पर पीठाधीश्वर गुरु श्री योगेश योग महाराज ने कार्तिक पूर्णिमा के महत्व से भक्तजनों को अवगत कराया अनेकों ने श्री योग से आशीर्वाद प्राप्त किया । श्री अनिल अग्रवाल ने प्रसाद वितरण कराया ।

👉कासगंज : आगरा मधुबन प्लाजा दिल्ली गेट हॉस्पिटल से गायब हुआ युवक   3 दिन बाद मिली उसकी डेड बॉडी ।
     ‌ एटा जनपद के समीप भर्ती इलाके में मिली डेड बॉडी ।पुलिस ने लावारिस में दिखा किया पंचनामा काश कासगंज पुलिस ने किरण देवी की सुनी होती तो यह आज दिन देखने को ना मिलता बड़ी लापरवाही कासगंज पुलिस की सामने आ रही है प्रार्थी को थाने से बिना प्रार्थना पत्र लिए ही भगा दिया जाता है आए दिन कोतवाली पुलिस मामलों की लीपापोती करअनदेखी कर रही है भगवती प्रसाद के डेड बॉडी मिलने की सूचना पर पूरे गांव बाकनेर में शोक की लहर दौड़ गई है परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है आपको बताते चलें बांकनेर गांव में यह दूसरा हादसा है एक हादसा पूर्व मैं प्रधान की मृत्यु ,दूसरा भगवती प्रसाद का गायब होकर मृत्यु होना एक तरफ गांव- बांकनेर वाले शादी के जश्न में डूबे थे वही एकदम भगवती प्रसाद की खबर मिलने से आनन-फानन में ग्रामीण वासियों में सनसनी फैल गई और तत्काल भगवती प्रसाद के घर पर आने जाने वालों का देखने वालों का हुजूम लग गया प्रार्थीया ने कासगंज पुलिस एवं आगरा पुलिस को पूर्व में सूचित करा दिया था लेकिन कासगंज पुलिस ने प्रार्थिया की एक न सुनी उल्टा उससे यह कह कर थाने से भगा दिया कि आप आगरा जाइए आगरा रिपोर्ट कराइए ।

👉उदयपुर : परिजनों ने दर्ज करवायी चतुर्थ  श्रेणी कर्मचारी की गुमशुदगी की रिपोर्ट 
                उपखंड ऋषभदेव के ग्राम पंचायत परेङा  के राजस्व ग्राम परेङा  मेघवाल बस्ती के अंतर्गत सुरेश चंद मेघवाल पिता कचरू लाल मेघवाल निवासी परेङा  जो दिनांक 28 नवंबर 2020 से लापता है लापता युवक सुरेश चंद्र मेघवाल उम्र 30 वर्ष जलदाय विभाग में पटेल सर्कल उदयपुर में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है, दिनांक 25 नवंबर 2020 युवक ड्यूटी पर निकला था उसके बाद दिनांक 26 नवंबर 2020 को उसकी मासी के यहां रात्रि रुका तथा दिनांक 27 नवंबर 2020 को प्रातः वहां से चला गया था उस समय से वापस शाम को 7:00 बजे वापस आया तथा रात्रि रुका और दिनांक 28 नवंबर 2020 को वहां से चला गया तथा उस समय से वह लापता है ,तथा उसका फोन बंद है रिश्तेदारों को आस पड़ोस में सब जगह उसकी तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया है ।सुरेश चंद्र मेघवाल मासी सुगना देवी के मकान नंबर S 2 ,434 गोवर्धन विलास उदयपुर से दिनांक 28 नवंबर 2020 से लापता है मोबाइल नंबर 91 6 6 490 408 है इस संबंध में पुलिस थाना गोवर्धन विलास उदयपुर में लापता युवक के भाई बसंत कुमार मेघवाल उम्र 28 वर्ष प्रथम सूचना  गुमशुदगी रिपोर्ट देकर  आवश्यक कार्रवाई हेतु  मुकदमा नंबर 38/ ऑब्लिक 2020 अग्रिम जांच व तलाश करवाई जा रही है उक्त जांच राम स्वरूप हेड कांस्टेबल बेल्ट नंबर 1997 को सौंपी गई है उक्त जानकारी मेघवाल समाज 52 गांव खङक चोखला  उपखंड खेरवाड़ा एवं ऋषभदेव के मेघवाल समाज मीडिया प्रभारी चंदूलाल मेघवाल द्वारा दी गई। 
             
➡दिल्ली- किसानों ने दी सरकार को चेतावनी, दिल्ली के हाइवे जाम करने की चेतावनी, जरूरी चीजों के दाम बढ़ने की आशंका, हम ओपन जेल में नहीं जाएंगे-किसान, दिल्ली आने वाले सभी हाइवे जाम करेंगे-किसान, 5 प्वाइंट पर हम धरना देंगे-किसान, दिल्ली की घेराबंदी करेंगे-किसान, सभी खाप पंचायतों ने किसानों को समर्थन दिया.

➡दिल्ली- कोरोना मरीजों की संख्या 94 लाख पार हुई, पिछले 24 घंटे में 38,772 नए कोविड केस, 24 घंटे में कोविड से 443 मरीजों की मौत, कुल कोविड मरीजों की संख्या 94,31,692, कोरोना से अबतक कुल 1,37,139 मौत हुई, रिकवरी रेट 93.81%, डेथ रेट 1.45 फीसदी

➡दिल्ली- राहुल गांधी और असम के कांग्रेस नेताओं की मीटिंग, राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 10 बजे होगी बैठक.

➡दिल्ली- पीएम मोदी आज वाराणसी का करेंगे दौरा, राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे 6 लेन हाइवे, देव दीपावली पर आज वाराणसी जाएंगे PM, गंगा घाट पर जलाए जाएंगे 15 लाख दीपक

➡दिल्ली- राजस्थान के मुख्यमंत्री ने लिखा पत्र, पीएम मोदी को गहलोत ने लिखा पत्र, किसान बिल को लेकर गहलोत का पत्र, "अन्नदाता की बात सुनें, कृषि कानूनों पर पुनर्विचार करें"-सीएम गहलोत

➡दिल्ली- आज SCO बैठक की अध्यक्षता करेगा भारत, पहली बार भारत की अध्यक्षता में SCO बैठक, पीएम मोदी-इमरान खान नहीं होंगे शामिल, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बैठक में शामिल होंगे, आज SCO के देशों के प्रमुखों की बैठक होगी.

➡लखनऊ- विधान परिषद चुनाव में भी भाजपा ने झोंकी ताकत, शिक्षक को सीटों पर भाजपा जीती तो बनेगा इतिहास, विधान परिषद चुनाव में पार्टी ने उतारे प्रत्याशी, पहली बार शिक्षक सीट पर उतारे अधिकृत प्रत्याशी, शिक्षक कोटे की 11 सीटों के चुनाव की घड़ी नजदीक.

➡लखनऊ- एलडीए के प्लाटों में हेराफेरी का मामला, रिकॉर्ड बदलने के मामले में आज होगी पूछताछ, योजनाओं से जुड़े संपत्ति अधिकारी से पूछताछ, कंप्यूटर ऑपरेटरों से भी आज होगी पूछताछ, एलडीए के अधिकारी भी पूछताछ करेंगे, तमाम कर्मचारियों से करेंगे पूछताछ.

➡लखनऊ- बैंकों में बंदी, शहर के एटीएम खाली, बैंकों में शनिवार से आज तक अवकाश, बैंकों के दावे और सुविधाएं में अंतर, शादियों के मौसम में बैंक बंदी से बड़ी परेशानी, एटीएम खाली होने से लोगों को भटकना पड़ रहा.

➡लखनऊ - स्वतंत्रता सेनानियों को नहीं देना होगा कर, गृह कर और जलकर की छूट दी जाएगी, मेयर संयुक्ता भाटिया ने किया ऐलान, स्वतंत्रता सेनानियों से गृह और जलकर हटाया, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के कार्यक्रम में ऐलान.

➡लखनऊ- सहालग की सबसे बड़ी लगन आज, लखनऊ जिले में आज होंगी 10000 शादियां, गांव में 5000 तो शहरों में 5000 शादियां, देव दीपावली पर शादियों की सबसे बड़ी लगन, होटल, बैंक्वेट, लान, पार्कों में जगह नहीं.

➡लखनऊ- कल मुंबई जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी पर मंथन, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के प्रोग्राम में जाएंगे, बॉलीबुड के दिग्गजों के साथ बैठक करेंगे, प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर करेंगे बैठक.

➡लखनऊ - शहरों की सूरत बदलने में जुटी सरकार, औद्योगिक घरानों के साथ मिलकर पहल, 2 दिसंबर को सीएम योगी बॉन्ड लॉन्च करेंगे, BSE में लांच करेंगे लखनऊ नगर निगम का बांड.

➡मेरठ  - पहले लव मैरिज फिर प्रेमिका की हत्या, रात को हत्या के बाद खेत में दबाया शव, पुलिस ने आरोपी आमिर को किया गिरफ्तार, वारदात में शामिल आमिर के साथी अभी फरार, दिल्ली के आमिर ने सिमरन से की थी मैरिज, लव मैरिज के बाद मेरठ में रहने लगे थे कपल, 2 साल बाद आमिर ने दिया सिमरन को धोखा, विवाद होने पर आमिर ने सिमरने की हत्या की, सरूरपुर थाने के हर्रा कस्बे में हुई वारदात

➡पीलीभीत- इलाज के दौरान मासूम की मौत का मामला, 30 हजार रुपए न देने पर किडनी निकाल ली, डॉक्टरों ने निकाल ली बच्चे का किडनी, थाने में शिकायत लेकर पहुंचे गरीब परिजन, गरीब परिजनों को पुलिस ने थाने से भगाया, न्याय के लिए परिवार दर-दर भटक रहा, थाना गजरौला के पंडरी गांव का था बच्चा, बरेली के बैग हॉस्पिटल ने निकाली किडनी.

➡आगरा - MLC स्नातक और खंड शिक्षक सीट का चुनाव कल, आज मंडी समिति से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां, आगरा में बनाए गए 28 मतदेय स्थल, स्नातक सीट के लिए 56 मतदेय स्थल बनाए गए, 5 बूथों पर बेबकास्टिंग,कोविड नियमों का होगा पालन, आगरा में शिक्षक के लिए 7920 मतदाता, स्नातक सीट के लिए 30807 मतदाता, 27 सेक्टर और 11 जोन में बांटा गया .

➡बुलन्दशहर - अचानक रोडवेज बस जलकर हुई खाक, बस सवार यात्रियों ने भागकर बचाई जान, बस में शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका, फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं, सीतापुर डिपो की बताई जा रही रोडवेज बस, स्याना के माकड़ी नहर के पास हुआ हादसा.

➡कन्नौज- कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आस्था की डुबकी, श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी, मेहंदीघाट पर श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान, हर बार की तरह इस बार भीड़ रही कम, डीएम की अपील का दिखा असर, गोताखोर और पुलिस बल भी मुस्तैद.

➡कौशांबी- यमुना में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन, जल धारा से मशीन से निकाली जा रही बालू, पोकलैंड मशीन से तेजी से हो रहा खनन, खनन में लगी पोकलैंड गहरे पानी में डूबी, हादसे में बाल-बाल बचा मशीन चालक, चालक ने तैर कर बचाई अपनी जान, महेवाघाट के दलेलागंज बालू खदान का मामला.

➡फतेहपुर- 27 अवैध भंडारण से करोड़ों की बालू चोरी, पुलिस निगरानी में करोड़ों की बालू चोरी, दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई नहीं, डीएम ने एसपी को पत्र जारी कर मांगा जवाब, 8300 घनमीटर में 80 फीसदी बालू गायब, 6 अगस्त को प्रशासन ने किया था सीज, 25 सितंबर को चोरों पर दर्ज किया था केस, हुसैनगंज थाना क्षेत्र का मामला 

➡लखीमपुर खीरी- खेत में बाघ दिखाई देने से दहशत, जंगल से बाहर निकले बाघ का खेत में डेरा, कई घंटे खेत में बैठा रहा बाघ, सूचना पर नहीं पहुंचा वन विभाग, ग्रामीणों ने शोरगुल कर भगाया बाघ, दुधवा से सटे भीरा रेंज के बिजुआ का मामला.

➡कानपुर देहात - ट्रेन से गिरकर बीएसएफ जवान की मौत, देवरिया जिला का रहने वाला था जवान, राजस्थान के जैसलमेर में तैनात था जवान, जवान छुट्टी लेकर ट्रेन से जा रहा था घर, पहचान पत्र, मोबाइल से हुई जवान की शिनाख्त, जीआरपी ने पोस्टमार्टम को भेजा शव, थाना रूरा क्षेत्र के अंबियापुर का मामला.

➡गाजियाबाद- दिल्ली पुलिस अब सीमेंटेड बैरिकेड लगा रही, दिल्ली की सीमा में सीमेंटेड बैरिकेड लगाई गई, बैरिकेडिंग बार-बार गिराने पर सीमेंटेड बैरिकेडिंग, आज सुबह भी बैरिकेड तोड़ने की कोशिश हुई थी, क्रेन की मदद से सीमेंट के बैरिकेड लगा रही.

➡शाहजहांपुर- श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, हादसे में लगभग 24 श्रद्धालु घायल, 6 घायलों की हालत गंभीर, गंगा स्नान को जा रहे थे श्रद्धालु, घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जलालाबाद के उबरिया मंदिर के पास की घटना. 

➡बांदा - बच्चों से कुकृत्य का आरोपी जेल में दाखिल, निलंबित जेई को CBI ने किया जेल में दाखिल, रिमांड टाइम पूरा होने के 30 घंटे पहले ही दाखिल, सीबीआई ने आरोपी को किया जेल में दाखिल, मंडल कारागार बांदा लाकर जेल प्रशासन को सौंपा.

➡लखीमपुर खीरी- स्नातक शिक्षक एमएलसी चुनाव को लेकर सुरक्षा, 11 इंस्पेक्टर, 42 दारोगा 106 सिपाही, 80 होमगार्ड सुरक्षा में तैनात किए गए, शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, 1 दिसंबर को होना है एमएलसी चुनाव.

➡रामपुर - पार्क में बनी मजार को तोड़ा गया, पार्क की बेरिकेटिंग कराकर हुई कार्रवाई, मलवा उठाने में नगर पालिका जुटी, जंजीर शाह का था सैकड़ों साल पुराना मजार, पार्क के सौंदर्यकरण को लेकर मजार तोड़ा, छावनी में तब्दील हुआ पार्क.

➡सहारनपुर- आज पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर जाएंगी, कल सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान, एमएलसी चुनाव की सभी तैयारियां पूरी, 60 हजार से ज्यादा मतदाता देंगे मत, 92 मतदेय स्थलों पर होगा मतदान.

➡आगरा - कोल्ड स्टोर में चोरी से चल रही बिजली, नलकूप के कनेक्शन पर चल रहा स्टोर, विद्युत विभाग की टीम ने की छापेमारी, कोल्ड स्टोरेज संचालक पर मुकदमा दर्ज, शमशाबाद के लुहारी कोल्ड स्टोर का मामला. 

➡वाराणसी - PM ड्यूटी में लगे सुरक्षा कर्मियों की कोरोना जांच, 6 हजार सुरक्षा कर्मियों की हुई जांच, 5 हजार की आ चुकी रिपोर्ट,सभी निगेटिव, स्वास्थ्य विभाग ने कोविड प्रोटोकाल के अंतर्गत की जांच.

➡वाराणसी - पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, पीएम मोदी करेंगे वेबसाइट का उद्घाटन, पावन पथ के नाम से तैयार वेबसाइड, पर्यटन विभाग द्वारा तैयार की गई वेबसाइट, काशी में पर्यटकों के लिए बना वेबसाइट.

➡सहारनपुर- युवक को गोली मारने पर मुकदमा दर्ज, रोड पर साइड देने के विवाद में मारी गोली, कार सवार 4 युवकों के खिलाफ केस दर्ज, रामपुर मनिहारान के गांव बमयाला का मामला.
 
➡दिल्ली- BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर अहम बैठक,किसानों के आंदोलन को लेकर हो रही चर्चा,गृहमंत्री अमित शाह,रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मौजूद,कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी बैठक में मौजूद.

➡वाराणसी- पीएम मोदी का वाराणसी आगमन कल, देव दीपावली के लिए काशी नगरी तैयार, काशी के घाटों पर दिखी तैयारियों की छटा, देव दीपावली की पूर्व दीप प्रज्ज्वलित किए, PM मोदी के स्वागत में सजी काशी नगरी।

➡बागपत- नाले में साधु का शव मिलने से सनसनी,पानी में डूबने से हुई साधु की मौत-पुलिस,साधु के नाले में गिरने का रहस्य बरकरार, सिंघावली अहीर थाने के अमीनगर का मामला।

➡मेरठ- गुड़ व्यापारी को गोली मारने का मामला,वारदात के लुटेरों से पुलिस की मुठभेड़,खुशनूर उर्फ नासिर को मुठभेड़ में लगी गोली,वारदात में शामिल थे खुशनूर और फराइम, वारदात में प्रयुक्त तमंचा,  बाइक बरामद
परीक्षितगढ़ में 20 नवंबर को हुई थी वारदात, 7 लाख की लूट का विरोध करने पर मारी थी गोली.

➡आगरा- घर में चल रहे सेक्स रैकेट पर छापा, 3 युवक 2 युवतियां की हुई गिरफ्तारी, कई युवक-युवतियां मौके से फरार, ताजगंज थाने के फतेहाबाद का मामला.

➡आगरा - कच्ची शराब के ठिकाने पर छापेमारी,बड़ी मात्रा में कच्ची शराब बरामद,रसोईघर में छिपाकर रखी गई थी शराब,किचन की स्लैब के पीछे था तहखाना ,तहखाने में छिपाकर रखी गई थी शराब, ताजगंज थाना क्षेत्र के बसई का मामला.

➡बरेली- बरेली में लव जेहाद का एक और मामला,युवक ने नाम,धर्म बदलकर युवती से शादी की,प्रेमजाल में फंसाकर युवती से मंदिर में शादी की, अब युवती पर धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव, युवक ने युवती का जबरन गर्भपात भी कराया,बरेली के इज्जतनगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡महोबा- व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड का मामला,फरार IPS मणिलाल पाटीदार पर इनाम घोषित,मणिलाल पाटीदार पर 25 हजार का इनाम घोषित, कॉन्स्टेबल अरुण यादव पर 25 हजार का इनाम, एसपी अरुण श्रीवास्तव ने इनाम घोषित किया.

➡फर्रुखाबाद- MLC चुनाव के चलते शराब की बिक्री पर रोक, रोक के बावजूद धड़ल्ले से बेची जा रही शराब, पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत, 1 दिसंबर तक शराब की बिक्री पर लगी रोक, दुकान से शराब ले जाते वीडियो हुआ वायरल, फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के पास का है वीडियो. 

➡बागपत - शादी समारोह में हर्ष फायरिंग मामला,फायरिंग करने वाला युवक गिरफ्तार, बालैनी थाने में मविकलां का मामला

➡अमेठी- अमेठी में 3 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 3280 , अमेठी में कोरोना से अबतक 30 मौतें, जिला प्रशासन अमेठी ने की पुष्टि

➡इटावा- मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या का बयान- विपक्ष की साजिश है किसान आंदोलन','विपक्षी दल किसानों को बरगला रहे है', 'बीजेपी सरकार को बदनाम किया जा रहा'

➡आगरा - शराबबंदी के बावजूद बिक रही खुलेआम शराब,MLC स्नातक चुनाव को लेकर है शराब बंदी, रामबाग चौराहे के पास खुलेआम शराब बिक्री, पुलिस की मौजूदगी में बिक रही है शराब, एत्माद्दौला थाने की सब्जी मंडी का मामला.

👉बारात चढ़ते समय दूल्हे के सीने में हुआ दर्द, निजी अस्पताल में तोड़ दिया दम, मातम में बदली खुशियां...

मुरादाबाद से उत्तराखंड के काशीपुर आई बारात में चढ़त के दौरान दूल्हे के अचानक सीने में दर्द हुआ। परिजन आनन-फानन में उसे यहां एक निजी अस्पताल के बाद मुरादाबाद ले गए। जहां इलाज के दौरान दूल्हे ने दम तोड़ दिया। इससे दो परिवार में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। सभी बाराती एक-एक कर वापस लौट गए।

जानकारी के अनुसार मोहल्ला नागफनी, दीवान का बाजार, मुरादाबाद (यूपी) निवासी मुकेश पुत्र चंद्रसेन की शादी काशीपुर के गंगेबाबा रोड स्थित एक कॉलोनी में तय हुयी थी। शुक्रवार की शाम बारात काशीपुर पहुंची थी। मोहल्ला किला, बिजली घर के पास बारात चढ़त की जानी थी। बताते हैं कि चढ़त के दौरान घोड़ा बग्घी में बैठने से पहले दूल्हे के सीने में अचानक तेज दर्द हुआ।

आनन-फानन में दूल्हे को परिजन एक निजी अस्पताल ले गए। यहां दूल्हे को बचाने के कई प्रयास किए गए। बाद में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन इससे संतुष्ट नहीं हुए। वे दूल्हे को मुरादाबाद स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। बताते हैं कि वहां भी कई प्रयास के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पर परिजन शव को घर ले गए। इधर, दूल्हे की मौत की सूचना मिलते ही दोनों परिवारों में मातम छा गया। शादी की खुशी में शामिल होने आए बाराती भी एक सदमा लेकर वापस लौट गए।

बारात चढ़त से पहले भी हुई थी उल्टी की शिकायत
काशीपुर। बारात काशीपुर पहुंचने के बाद दूल्हे को पहले उल्टी की शिकायत हुई। इस पर परिजन उसे मोहल्ला अल्लीखां स्थित एक क्लीनिक में ले गये और उसे गैस और उल्टी की दवा दिलाकर वापस ले आये। दवा खाने के बाद दूल्हे को कुछ आराम मिला था। लेकिन फिर बारात चढ़त के दौरान अचानक फिर से सीने में तेज दर्द उठा और दूल्हे ने दम तोड़ दिया।

सात फेरों से पहले मनहूस खबर ने तोड़े दुल्हन के अरमान
घर में बिटिया की शादी के चलते खुशी का माहौल था। फेरों के लिए घर में दुल्हन सज संवर रही थी। उसने शादी के कई अरमान दिल में संजोये थे। लेकिन, फेरों से पहले ही दूल्हे की मौत की मनहूस खबर ने दुल्हन के अरमानों को तोड़कर रख दिया। खबर सुनते ही दुल्हन गश खाकर नीचे गिर पड़ी। दूल्हे की मौत की एकाएक खबर जब परिजनों को मिली तो हर कोई स्तब्ध रह गया। बताया जा रहा है कि दूल्हा पांच भाई और तीन बहनों में सबसे छोटा था। एक भाई की पूर्व में मौत हो चुकी है।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन