समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

27 नवम्बर 2020

👉महाराजगंज : सिपाही शादी का झांसा देकर सात महीने से लड़की के साथ कर रहा था शारीरिक शोषण ।
महिला सशक्तिकरण के दावों को पलीता लगाया पुलिस कॉन्स्टेबल ।

जनपद महराजगंज में जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो सुरक्षा कहां तक की जा सकती है, ये सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है मामला कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत कलेक्ट्रेट पुलिस चौकी पर तैनात एक कांस्टेबल की है। नंदलाल यादव पुत्र अशोक यादव नामक सिपाही कोतवाली थाना के ही नगर की रहने वाली एक लड़की को बहला-फुसलाकर शादी का झांसा देता रहा और उसका आबरू लूटता रहा। यही नहीं शादी का दबाव बनाने पर सिपाही ने दुर्गा मंदिर में ले जाकर लड़की को सिंदूर दान भी किया। जब बात आई उसे अपने साथ रखने की तो कतराने लगा और लड़की से दूरियां बनाने लगा। भविष्य अंधकार में देख लड़की ने जब आवाज उठाई तो कुछ महिला-पुरुष सिपाही उसे संबंध ना होने का दबाव बनाने लगे आखिरकार लड़की न्याय के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए विवश हो गई। यह दिगर बात है की पीड़िता को न्याय मिल जाए लेकिन समझ में यह नहीं आता की सुरक्षा की जिम्मेदारी थामने वाली पुलिस जो अब स्वयं इस तरह की वारदातों में संलिपत होती जाएगी तो फिर आखिर जनता किस तरह पुलिस पर विश्वास कर पाएगी। जो भी हो देखना अब यह है की पुलिस अपनी विवाहिता को अपने साथ ले जाता है या फिर लड़की का भविष्य अंधकार में आ जाता है। इस संबंध में पूछे जाने पर क्षेत्राधिकारी सदर ने बताया कि दोनों को कोतवाली बुलाकर मामले की तहकीकात की जा रही है। यदि एक साथ जाने के लिए रजामंदी हो जाती है तो ठीक अन्यथा विधिक कार्यवाही की जाएगी।....दिग्विजय नाथ उपाध्याय-महाराजगंज (विशेष संवाददाता)


👉 सिद्धार्थनगर - युवा कार्यक्रम एवम खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में युवा क्लब विकास कार्यक्रम विकास खंड इटवा अन्तर्गत महादेव घुरहू में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि दिनेश कुमार प्रवक्ता (शष्य विज्ञान) व विशिष्ट अतिथि के रूप  में सत्या नंद त्रिपाठी (प्रवक्ता हिंदी ) व महेंद्र चौधरी तथा शिशुपाल पांडेय जी उपस्थित रहे।
समस्त अतिथियों द्वारा स्वामी विवेकानंद जी के छाया चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रजज्वलित कर किया गया।
इस अवसर पर उपस्थित समस्त युवा क्लब के सदस्यों  व पदाधिकारी गणों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि युवा राष्ट्र के निर्माण का अभिन्न अंग है इसलिए युवाओं को विशेष रूप से राष्ट्र निर्माण की मुख्य धारा में जुड़ना चाहिए।
तथा युवा गतिविधियों में शामिल होना चाहिए।
उक्त कार्यक्रम में कार्यक्रम प्रभारी राष्ट्रीय युवा स्वयसेवक अम्बरीष मणि त्रिपाठी ने युवा मंडल युवाओं से अपील किया की समान रूप समस्त युवा नेहरू युवा केंद्र के गतिविधियों में प्रतिभाग करे और पूर्ण निष्ठा एवं लगन से देश की सेवा करे
इस अवसर पर  राष्ट्रीय युवा स्वयसेवक करन कुमार,विद्या प्रकाश मौर्य,अभिषेक निगम व  मंडल अध्यक्ष  शेख ,बबलू शर्मा,शीला, नितेश,सोनू,अंकित अभिषेक,रक्षा राम यादव,नीरज अग्रहरि,समीर रजा, उज्ज्वल मिश्रा तथा समस्त युवा मंडल सदस्य उपस्थित रहे।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन