समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 नवम्बर 2020



कासगंज : भाजपा की स्नातक और शिक्षक चुनाव के संबंध में एक बैठक भाजपा जिला कार्यालय सोरो गेट पर संपन्न हुई ।
बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने की।मंच पर उपस्थित लोगों में सदर विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत, गौरीशंकर शर्मा, डॉ ज्ञान प्रकाश गुप्ता, नवल कुलश्रेष्ठ,रमेश साहू,केतसिंह वर्मा,महेंद्र सिंह राणा, राजवीर सिंह भल्ला,नीरज शर्मा,कोशल साहू,डीएस पाल,उत्तमचंद पाथरे,रमाकांत मिश्रा,मौजूद रहे। बैठक का संचालन जिला महामंत्री संजय सोलंकी ने किया। बैठक को भाजपा जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी, सदर विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत, गौरी शंकर शर्मा, केत सिंह वर्मा, ज्ञान प्रकाश गुप्ता,ने संबोधित किया।इसी क्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने बताया कि आगामी शिक्षक और स्नातक चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है जिसके वोट 1 दिसम्बर को डाले जाएंगे।समय बहुत कम बचा है इसलिए कार्यकर्ताओं को अभी से लग जाना चाहिए। प्रत्येक बूथ, मंडल, सेक्टर पर जाकर वोटरों से संपर्क करना चाहिए जिससे हमारे वोटर अपने घरों से निकलकर बूथ तक वोट 
डालने जाएं कोई भी वोटर हमारा वोट डालने से वंचित ना रह पाए।जिससे हम अपने प्रत्याशी की जीत सुनश्चित कर सके।इसलिए अभी से कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर वोट डलवाने के बारे में बात करनी चाहिए। बैठक में स्नातक चुनाव के जिला संयोजक कौशल साहू ने चुनाव की बारीकियों के बारे में कार्यकर्ताओं को बताया। बैठक में मुख्य रूप से सुरेश माहेश्वरी,सीमा शाक्य, रामगोविंद महेरे, रामनिवास राजपूत, संजीव चौहान,राकेश अग्रवाल, कृष्णकांत वशिष्ठ,केपी सिंह, रविंद्र ब्रह्मचारी,आकाशदीप  वर्मा रानू,जितेंद्र बघेल,विष्णुदेव पाठक,डॉ खूब सिंह,सीमा शाक्य,प्रीति चौहान,श्रीमती हिना सिंह,जिलामीडिया प्रभारी केके सक्सेना,ब्रजेश उपाध्याय,शरद गुप्ता,संजय दुबे, रूद्र प्रताप सिंह, अखंड प्रताप सिंह,राम प्रताप सिंह, अरविंद मौर्य, अर्जुन सिंह वैश्य, सुशील कुमार सोलंकी,सुनील गुप्ता,मोहकम सिंह,कुलदीप प्रतिहार,आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

जुरहरा- भरतपुर : नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले का आरोपी गिरफ्तार .... रिपोर्ट... रेखचन्द्र भारद्वाज
स्थानीय थाना पुलिस ने नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के एक मामले के आरोपी को गिरफ्तार किया है। स्थानीय थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गांव सहसन थाना जुरहरा निवासी एक व्यक्ति ने गांव के ही छिन्दासिंह पुत्र अवतारसिंह उर्फ मोती जाति रायसिख के खिलाफ उसकी नाबालिग पुत्री का अपहरण कर ले जाने व दुष्कर्म करने का मामला दिनांक 07 जुलाई 2020 को थाना जुरहरा पर दर्ज कराया था। जिसमें वृताधिकारी वृत कामां प्रदीप सिंह यादव आरपीएस के द्वारा मामले की जांच के बाद उक्त मामले के नामजद आरोपी छिन्दासिंह पुत्र अवतारसिंह उर्फ मोती जाति रायसिक्ख निवासी ग्राम सहसन थाना जुरहरा को गिरफ्तार किया गया है।

➡ दिल्ली - SC/ST के मामले में सुप्रीम कोर्ट का निर्देश, शिकायतकर्ता SC/ST से होने का मतलब नहीं, कि उच्च जाति का व्यक्ति अपराधी मान लें, जान-बूझकर प्रताड़ना नहीं तो SC/ST एक्ट लागू नहीं, जान-बूझकर प्रताड़ित किया तो कार्रवाई होगी- SC, एक मामले की सुनवाई के दौरान SC ने टिप्पणी की.
➡ दिल्ली - दिवाली-छठ पर रेलवे ने यूपी-बिहार वालों को दी सहूलियत, दिल्ली के आनंद विहार से पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी, स्पेशल ट्रेनें लखनऊ, गोरखपुर, देवरिया होते हुए बिहार जाएंगी, स्पेशल ट्रेन 10 से 22 नवंबर तक रोजाना चलेंगी.
➡ लखनऊ - जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश का का बयान, भू माफियाओं पर कठोर कार्रवाई होगी- DM, हर जोन में अवैध निर्माण चिन्हित करें-DM, अवैध बिल्डिंगों को करना है जमींदोज-डीएम, निरीक्षण करने जानकीपुरम पहुंचे थे डीएम.
➡ लखनऊ - फर्जी शिक्षक ऋषिकेश मणि त्रिपाठी गिरफ्तार, एसटीएफ ने फर्जी शिक्षक को किया गिरफ्तार, दूसरे के दस्तावेजों पर सीतापुर में स्कूल में कर रहा था नौकरी, फर्जी शिक्षक की पत्नी भी हो चुकी गिरफ्तार, 
पत्नी भी फर्जी दस्तावेजों पर कर रही थी नौकरी.
➡ लखनऊ - चलती कार से असलहा लहराते युवक का वीडियो वायरल, असलहा लहराते युवक सीसीटीवी में कैद, लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र का मामला.
➡ लखनऊ - LDA की लगातार अवैध निर्माण पर कार्रवाई जारी, शुक्ला चौराहा स्थित चौधरी पूर्वा में ध्वस्तीकरण, मोहम्मद एहसान के मकान का हुआ धवस्तीकरण, नक्शा पास न होने के चलते किया धवस्तीकरण.
➡ लखनऊ - ससुरालियों ने महिला को बेरहमी से पीटा, पति और नंदोई ने बेरहमी से की पिटाई, महिला के सिर और आंख में गंभीर चोट, पीड़िता ने ससुरालियों के खिलाफ दी तहरीर, बाज़ारखाला क्षेत्र के टुड़ियागंज का मामला.
➡ लखनऊ - लखनऊ विकास प्राधिकरण की एक और लापरवाही, बिना नोटिस उपेंद्र सिंह के मकान को ध्वस्त किया, बिना नोटिस के कार्रवाई से लोगों में भारी नाराजगी, हम हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे- पीड़ित.
➡ लखनऊ - शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन, कांति सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया, लखनऊ खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन.
➡ सीतापुर - भतीजे ने की चाचा की निर्मम हत्या, रुपये के लेनदेन के विवाद में धारदार हथियार से काटकर की हत्या, हत्या कर आरोपी भतीजा मौके से फरार, थाना रामपुरकला के गोराड़ गांव का मामला.
➡ महराजगंज - महाविद्यालय का गैर जिम्मेदाराना रवैया, महाविद्यालय करा रहा छात्र संघ चुनाव, स्वर्ण प्रभा पीजी ने जारी की अधिसूचना, फरेन्दा थाने के ठीक सामने महाविद्यालय, प्रधानाचार्य अशोक मिश्रा कर रहा मनमानी .
➡ कानपुर - धान खरीद केंद्रों पर बड़ी धांधली उजागर, मटियारा खरीद केंद्र पहुंचे बीजेपी विधायक, विधायक अभिजीत सांगा से की गई शिकायत, परेशान किसानों ने विधायक को बताई परेशानी, धान खरीद का निरीक्षण करने पहुंचे थे विधायक, बीजेपी विधायक ने केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार, एडीएम सप्लाई को भी फोन पर दी हिदायत, किसानों को लाकर खड़ा कर दूंगा-विधायक, आपके ऑफिस में लाकर खड़ा कर दूंगा-विधायक, एडीएम को हिदायत देते ऑडियो हुआ वायरल.
➡ मथुरा - हिस्ट्रीशीटर हरीश शर्मा की अवैध सम्पत्तियां कुर्क, मकान सहित 6 जगहों पर चला कुर्की अभियान, मकान पर चला MDA का बुल्डोजर, हिस्ट्रीशीटर हरीश पर 23 संगीन मामले दर्ज हैं, रिफाइनरी इलाके के कदम्ब बिहार में कार्रवाई.
➡ मुरादाबाद - डबल मर्डर का पुलिस ने किया खुलासा, हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद किया, मुर्गा खरीदने को लेकर हुआ था विवाद, हत्या के बाद बदमाशों ने की थी लूट, पड़ोस के रहने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार
, रामगंगा नदी में फेंके मोबाइल भी बरामद, नागफनी क्षेत्र में हुई थी पिता-पुत्री की हत्या.
➡ बदायूं - विधायक के खनन अधिकारी पर गम्भीर आरोप, बिल्सी विधायक ने अधिकारी पर लगाए आरोप, खनन अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की, विधायक आरके शर्मा ने सीएम को लिखा पत्र, मुख्यमंत्री योगी से विधायक ने शिकायत की, खनन अधिकारी नरेंद्र कुमार पर लगाए आरोप, आया से अधिक सम्पति होने का भी है आरोप.
➡ कन्नौज - लूट कर भागे बाइक सवार बदमाश, पुलिस को देखकर बाइक छोड़कर भागे, बदमाशों की तलाश में घेराबंदी कर कॉम्बिंग, गुरसहायगंज के ज्ञानपुर पाल नगर का मामला.
➡ मिर्जापुर - गरीब कल्याण योजना में जमकर धांधली, कमीशन न देने पर नहीं होता भुगतान, 15 साल से एक ही जगह पर जमा कर्मचारी, कम्प्यूटर ऑपरेटर देता है लोगों को धमकी, SC/ST एक्ट में फंसाने की देता है धमकी, पहाड़ी ब्लॉक क्षेत्र में जमकर हो रहा खेल.
➡ महराजगंज - वनटांगियों ने की पीएम आवास की मांग, कई गांवों के ग्रामीण कर रहे आवास की मांग, खंड विकास अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन, वनटांगियों ने पनियरा बीडीओ को सौंपा ज्ञापन.
➡ इटावा - वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने 4 चोरों को किया गिरफ्तार, 12 बाइकें और 3 मास्टर की बरामद, फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस और SOG की कार्रवाई..
➡ बांदा - जेठ ने महिला से की छेड़छाड़, छेड़छाड़ का विरोध करने पर हमला, धारदार हथियार के हमले में महिला घायल, मटौध थाना इलाके का मामला.
➡ गाजियाबाद - बिजली के तार की चपेट में आया युवक, गंभीर हालत में युवक भेजा गया अस्पताल, काफी समय से नीचे लटका हुआ था तार, शिकायत के बाद भी नहीं कराया गया सही, सिर पर चारा लेकर जाते समय हुआ हादसा, किसानो में मपडींगर तहसील का किया घेराव, विभाग के अफसरों पर कार्रवाई की मांग, भोजपुर इलाके के पट्टी गांव का मामला.
➡ इटावा - राज्यसभा सांसद गीता शाक्य का सांसद बनने के बाद इटावा प्रथम आगमन, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत, ट्रिपल तलाक को लेकर कानून बना-गीता, लव जिहाद पर भी कानून बनाएंगे-गीता, जिले के सांसद और विधायक रहे मौजूद.
➡ चित्रकूट - राजस्व निरीक्षकों को दी गई भावभीनी विदाई, कोरोना काल में सेवानिवृत्त हुए निरीक्षण, 8 राजस्व निरीक्षकों का सेवा काल पूरा, सदर तहसीलदार, तहसीलदार न्यायिक ने दी विदाई.
➡ भदोही - हिस्सा प्रमाण पत्र के लिए 800 रूपए की अवैध वसूली की जा रही, माल बाबू के कार्यालय में दलाल मौजूद, फरियादी से रुपए मांगने का वीडियो वायरल, कर्मचारी प्राइवेट व्यक्ति के जरिये ले रहे रिश्वत, 
एसडीएम ने जांच कर कार्रवाई के दिए निर्देश, औराई तहसील परिसर का मामला.
➡ रामपुर -  फ्लिपकार्ट स्टोर में डकैती का मामला, पुलिस ने 10 डकैतों को किया गिरफ्तार, डकैती की रकम, असलहा, सामान बरामद, पटवाई में अखाड़ा जाकर करते थे पहलवानी, फ्लिपकार्ट में नौकरी भी कर चुके हैं आरोपी, कोतवाली सिविल लाइन ने की कार्रवाई.
➡ अमरोहा - लव जिहाद का आरोपी गिरफ्तार किया गया, वीडियो वायरल कर युवती ने मांगी थी मदद, मदद न मिलने पर सुसाइड की दी थी चेतावनी, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल, गजरौला तहसील इलाके का मामला.
➡ महराजगंज - सदर तहसीलदार का कारनामा आया सामने, किसान की फसल खड़ी,बिना पराली जलाए ही किसान को दिया नोटिस, नोटिस मिलने से किसान हो रहा परेशान, 4 नवंबर को पराली जलाने का नोटिस मिला,15 दिनों में 2500 रुपए अर्थदंड जमा करने को कहा गया, परतावल के मुरकटिया टोला रामपुर का मामला.
➡ झांसी - अपह्रत युवक का शव मिलने से सनसनी, पुलिस ने युवक का शव बरामद किया, युवक की हत्या कर गढ़िया डैम में फेंका, 5 हजार रुपए के विवाद में की थी हत्या, एक आरोपी फरार, दूसरा अभी भी फरार, 
प्रेमनगर क्षेत्र के बिहारीपुरा का मामला.
➡सहारनपुर- दलित होमगार्ड को दारोगा ने मारा थप्पड़,होमगार्ड बिंदर सिंह को जातिसूचक शब्द कहे,चाय लाने में गड़बड़ी करने पर मारा थप्पड़, होमगार्ड ने DM-SSP से की लिखित शिकायत, थाना कुतुबशेर में तैनात है पीड़ित होमगार्ड.
➡कन्नौज - शौचालय निर्माण में घपलेबाजी,ग्रामीण हुए शिकार ,ग्रामीणों को सिर्फ कागज पर ही दिए गए शौचालय,जानकारी होने पर ग्रामीणों ने ब्लॉक में किया प्रदर्शन, किसानों ने बीडीओ से शौचालय बनवाने की मांग की प्रधान और सचिव पर लगाया घपला करने का आरोप,हसेरन के हुसैन नगर में शौचालय निर्माण में घपला.
➡आगरा - लेखपाल के सामने शिकायतकर्ता की पिटाई,एसडीएम के आदेश पर पहुंचा था लेखपाल ,पंचायत की जमीन पर है दबंगों का कब्जा,सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस,बाह थाना क्षेत्र की कस्बे का मामला.


Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन