समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

26 नवम्बर 2020

➡दिल्ली- कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक कल, सुबह 11 बजे से CWC की बैठक होगी, अहमद पटेल,तरुण गोगोई के निधन पर प्रस्ताव, कल बैठक में शोक प्रस्ताव लाया जाएगा.
➡दिल्ली - कृषि बिलों के विरोध में किसानों के दिल्ली कूच पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा विरोध करना लोगों का लोकतांत्रिक अधिकार है,अगर हमारा संविधान उन्हें अपनी आवाज उठाने का अधिकार देता है तो आप क्यों उन्हें रोक रहे हो?
➡हैदराबाद - म्युनिसिपल चुनाव के लिए BJP ने झोंकी ताकत, जेपी नड्डा कल हैदराबाद में रोड शो करेंगे, शाम को बुद्धिजीवी वर्ग के साथ मीटिंग करेंगे, CM योगी आदित्यनाथ 28 नवंबर को रोड-शो करेंगे.
➡लखनऊ- एमडी UPSRTC धीरज साहू ने दिया निर्देश,  2017 से रुकी एसीपी को लेकर निर्देश दिया,  17 अक्टूबर 2017 से रुकी हुई थी एसीपी,  नियमानुसार शीघ्र निस्तारण के दिए निर्देश,  मृतक आश्रित,रिटायर्ड कर्मिकों को भुगतान,  50% धनराशि दिसंबर तक भुगतान का निर्देश, एरियर का 50% भुगतान दिसंबर तक होगा।
➡लखनऊ- 69000 सहायक शिक्षक भर्ती का मामला, शिक्षक भर्ती मामले में आया नया मोड़, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने किया सवाल, आयोग ने भर्ती पर रोक लगाई तो भर्ती कैसे?, विभाग कैसे कर सकता है भर्ती- आयोग, 4 दिसंबर को आरक्षण,MRC पर होगी सुनवाई, पिछड़ा वर्ग आयोग में मामले की सुनवाई होगी, OBC,SC वर्ग के अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया था  
➡लखनऊ- बिजली कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति का प्रदर्शन, शक्ति भवन मुख्यालय पर कर्मचारी कर रहे प्रदर्शन, संयोजक शैलेंद्र दुबे के नेतृत्व में कर्मचारियों का प्रदर्शन, निजीकरण और पुरानी पेंशन बहाली समेत कई मुद्दे, सैकड़ों कर्मचारी शक्ति भवन में कर रहे हैं प्रदर्शन।
लखनऊ- करोड़ों रुपए ठगने वाला हरिनाम गिरफ्तार, STF ने हरिनाम सिंह यादव को अरेस्ट किया, वीजीई मार्ट,शेयर के नाम पर निवेश कराए, प्रॉपर्टी में बढ़िया रिटर्न का झांसा दिया था, हजारों लोगों का पैसा लेकर फरार हुआ था, जानकीपुरम विस्तार से हरिनाम गिरफ्तार
➡लखनऊ- बस और कार में जोरदार टक्कर, टक्कर के बाद बस,कार खाई में गिरी, बाइक सवार को बचाने में हुआ हादसा, बस और कार सवार कई लोग घायल, कार सवार सभी लोगों की हालत गंभीर, बस में बैठे 50 से ज्यादा यात्री घायल, इटौंजा के टोल प्लाजा के पास की घटना।  
➡लखनऊ- कानून मंत्री ब्रजेश पाठक का बयान- आर्थोपेडिक के लिए कहीं जाना नहीं पड़ेगा, किसी राज्य में नहीं जाना पड़ेगा, केजीएमयू में ही सारी सुविधाएं मिलेंगी- पाठक, केजीएमयू में विस्तार की जरूरत होगी- पाठक, केजीएमयू का भव्य गेट बनना जरूरी है-पाठक।
➡हरियाणा- सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट किया, MSP पर मुश्किल आई तो राजनीति छोड़ देंगे-खट्टर, अमरिंदर सिंह किसानों को मत बहकाइये मत-खट्टर, मैं आपसे 3 दिन से संपर्क कर रहा हूं – खट्टर, आपने पहुंच से बाहर होना तय किया है- खट्टर
 
➡पटना- पटना में लालू प्रसाद यादव पर केस, ललन पासवान ने लालू पर केस दर्ज कराया, लालू पर भ्रष्टाचार,रिश्वत देने का आरोप, MLA ललन पासवान ने केस दर्ज कराया।          
➡बुलंदशहर- स्याना में BSC की छात्रा का अपहरण मामला, पुलिस ने नामजद पिता-पुत्र को अरेस्ट किया, बाकी आरोपियों,अपह्रत छात्रा की तलाश जारी, आरोपी और पीड़िता के बीच प्रेम संबंध-पुलिस, घटना में 4 युवक और 2 युवती है नामजद, बुलंदशहर की स्याना कोतवाली का मामला।    
➡चित्रकूट- 50 से ज्यादा बच्चों के यौन शोषण का मामला, आरोपी रामभवन को CBI लेकर पहुंची चित्रकूट, एंबुलेंस से कर्वी सिंचाई खंड कार्यालय लाया गया, सिंचाई विभाग के कर्मचारियों से हो रही पूछताछ, आरोपी जेई से जुड़े लोगों से हो रही पूछताछ, पूछताछ में कई बड़े चेहरे आ सकते है सामने।
➡चंदौली - नवीन कृषि मंडी में भारी अनियमितता,  मंडी में धान खरीद में भारी अनियमितता,  टोकन के नाम पर लाइन में लगाया जाता है,  बिचौलियों के भरोसे चलाया जा रहा क्रय केंद्र, मौके से अफसर गायब,बिचौलिए कुर्सी पर बैठे, किसानों ने भारी अनियमितता के आरोप लगाए।
➡गोरखपुर- लापरवाही पर SO हरपुर सुरेश राव निलंबित, चौकी इंचार्ज सोनबरसा सुशील सिंह निलंबित, शादी में आर्केस्टा को लेकर विवाद मामला, घटना की सूचना के बाद की थी लापरवाही, मारपीट में युवक की हत्या से मचा हड़कंप, सुबह दो पक्षों में जमकर हुई थी मारपीट, हरपुर बुदहट क्षेत्र के सोपारा का था मामला। 
➡प्रयागराज- डिप्टी CM केशव मौर्य ने जताया आभार , योजनाओं को लिए केंद्रीय मंत्री का आभार, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का जताया आभार, सड़क परिवहन मंत्रालय में दी बड़ी सौगात, 8 सड़कों का लोकार्पण,7 सड़कों का शिलान्यास , प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों की संख्या काफी बढ़ी
 
➡प्रयागराज- प्रयागराज को सिक्सलेन पुल की मिली सौगात, डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने किया भूमिपूजन, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी हुए शामिल, सीएम योगी आदित्यनाथ वर्चुअल हुए शामिल , मलाक हरहर से स्टैनली रोड के बीच सिक्स लेन, 1948.25 करोड़ की लागत से बनकर होगा तैयार
➡ पीलीभीत- पूरनपुर में बेखौफ गुंडों की करतूत, घर में घुसकर महिला से की छेड़छाड़, शराब के नशे में महिला से छेड़छाड़, विरोध करने की महिला से मारपीट, घर में तोड़फोड़ करने का भी आरोप, शिकायत करने पर जान की धमकी, शिकायत पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, पूरनपुर इलाके के जेठापुर का मामला।  
➡कानपुर देहात - अवैध निर्माणों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, कानपुर-झांसी एनएच पर अवैध निर्माण ढहाए, JCB, क्रेन से अवैध मकान,दुकानें ढहाई गई, NH की जमीन को कराया गया कब्जामुक्त, SDM भोगनीपुर, भारी पुलिस बल मौके पर, भोगनीपुर ओवर ब्रिज के पास का मामला। 
➡मुजफ्फरनगर- भाकियू के राकेश टिकैत का बड़ा एलान, कल से यूपी का किसान सड़क पर उतरेगा, कल सुबह 11 बजे से बहुत बड़ा प्रदर्शन, दिल्ली-देहरादून हाईवे को जाम करेंगे-राकेश, पंजाब,हरियाणा के किसानों के साथ हम-राकेश, केंद्र सरकार से कानून वापस लेने की मांग, कल से यूपी में किसानों का बड़ा प्रदर्शन, महापंचायत में बैठक के बाद हुआ बड़ा एलान 
➡आगरा- प्रसपा सुप्रीमो शिवपाल यादव का बड़ा बयान, सपा से गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे-शिवपाल, शिवपाल यादव ने अखिलेश को दी नसीहत, संघर्ष-त्याग से सरकार बनने की कही बात, भाजपा में शामिल होने के कई ऑफर मिले', गोमती रिवर फ्रंट में कोई घोटाला नहीं हुआ, भाजपा सरकार इस तरह का रिवरफ्रंट बनाए। 
 
➡गोरखपुर- सीएम योगी एनेक्सी भवन में मौजूद, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया लोकार्पण, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोकार्पण कार्यक्रम, फोनलेन निर्माण कार्य का लोकार्पण किया, जंगल कौडिया से कालेसर तक होगा फोरलेन
➡वाराणसी - देव दीपावली को लेकर नाविकों की बैठक, नाव संचालन न किए जाने का ऐलान, राजघाट-ललिताघाट तक संचालन पर रोक, प्रशासन के रोक से नाविकों में आक्रोश, PM की सुरक्षा को देखते हुए लिया फैसला।
➡प्रयागराज - हमीरपुर जिला पंचायत अध्यक्ष को बड़ा झटका, जयंती राजपूत को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, कोर्ट ने अविश्वास प्रस्ताव को अवैध करार दिया, अविश्वास के बाद हुए चुनाव को अवैध बताया, कोर्ट आदेश पर सपा की वंदना यादव बनेंगी अध्यक्ष, 7 सितंबर 2018 को वंदना को पद से हटाया गया था 
    
➡फिरोजाबाद- फिरोजाबाद में बुजुर्ग की निर्मम हत्या, लाठी-डंडों से पीट-पीटकर की गई हत्या, भाई-भतीजों ने ही बुजर्ग की हत्या की, जमीन कब्जे के लिए बुजुर्ग की हत्या, एसपी ग्रामीण फोर्स के साथ मौके पर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, सिरसागंज थाने के जयमई का मामला। 
➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, 7 जिलों के जिला कोर्ट बंद रखने के आदेश, हर शनिवार,रविवार को कोर्ट बंद रहेंगे- HC, नोएडा,मेरठ,हापुड़,बागपत के कोर्ट बंद रहेंगे-HC, गाजियाबाद,बुलंदशहर के जिला कोर्ट बंद रहेंगे-HC, कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को लेकर फैसला।
➡अम्बेडकरनगर- अनियंत्रित बोलेरो ने बाइक सवार को रौंदा, बाइक सवार पिता-बेटी की हुई दर्दनाक मौत, दो अन्य घायल, जिला अस्पताल में भर्ती, मौके से बोलेरो चालक बोलेरो लेकर फरार, अकबरपुर कोतवाली के बसखारी की घटना।
➡सहारनपुर- क्रय केंद्र प्रभारी पर किसानों का गुस्सा फूटा, धान खरीदने से इंकार करने का लगा आरोप, किसानों का क्रय केंद्र घुन्ना-3 पर हंगामा, 10-12 दिनों से ट्रॉलियां लेकर किसान खड़े, केंद्र प्रभारी किसानों का धान नहीं तौल रहे , किसानों ने दी हाईवे जाम करने की चेतावनी।    
➡प्रयागराज- अब्दुल्ला आजम का फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामला, आजम खां और बेटे अब्दुल्ला को हाईकोर्ट से झटका, हाईकोर्ट ने दोनों की ही जमानत अर्जी खारिज की, 19 नवंबर को हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था    
➡लखीमपुर- सपा MLC राजपाल कश्यप का बयान- संविधान के विपरीत काम कर रही सरकार, आज प्रदेश में बहु-बेटियां सुरक्षित नहीं, प्रदेश में लगातार जघन्य अपराध बढ़ रहे'    
➡हापुड़- दलित परिवार के साथ मारपीट मामला, पुलिस ने नहीं लिखा पीड़ितों का केस, धौलाना थाने के चक्कर काट रहे पीड़ित, गांव के गुंडे आए दिन करते है मारपीट, धौलाना पुलिस नहीं दर्ज कर रही मुकदमा।    
➡हरदोई - संदिग्ध हालत में विवाहिता ने दी जान, विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शाहाबाद कोतवाली के गढ़ीकलां का मामला.


👉 कासगंज 26 नवंबर को कासगंज यूनिट के पदाधिकारियों और सदस्यों ने एफ एम आर ऐ आई और उत्तर प्रदेश-उत्तराखण्ड मेडिकल एंड सेल्स रिप्रजेंटेटिव के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार औऱ केंद्रसरकार को अपना ज्ञापन उपजिलाधिकारी कासगंज के माध्यम से दिया।

ज्ञापन देने से पहले कासगंज यूनिट के पदाधिकारी नगर पालिका में एकत्रित हुए उसके बाद सभी एसोसिएशन के पदाधिकारी ज्ञापन देने तहसील में उपजिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।और ज्ञापन के माध्यम से अपनी मांगों को रखा।सरकार से मांगो में मुख्यरूप से कंपनियां वर्कर्स को पूरा वेतन दे।मजदूरों के काम के घण्टे 8 करे।दवाओं पर जीएसटी कम किया जाए।कम्पनियों द्वारा कर्मचारियों का शोषण नहीं किया जाए।मजदूर विरोधी लेबर कोड को वापस लिया जाए।सेल्स प्रमोशन एम्प्लोयी एक्ट 1976 को सख्ती से लागू किया जाए।दवाओं की ऑनलाइन बिक्री और प्रमोशन बन्द किया जाए।ज्ञापन देने बालो में अध्यक्ष प्रदीप यादव,राजेश वशिष्ठ,केके सक्सेना,राहुल खरे,राजकुमार विजय,शाहिद खान,अरमान खान,हरीश राठौर,शहवाज खान,अर्पित कुमार,आतिफ जिलानी,अनुज शर्मा,अदनान खान,कवि त्रिवेदी,आशीष सक्सेना,अवनीश सक्सेना,आदिल सैफी, अशरफ खान,आदि मेडिकल रिप्रजेंटेटिव ने किया । 


👉 सिद्धार्थनगर : अनियंत्रित ट्रक नम्बर UP51AT0038 ने वृद्ध को मारी ठोकर सिर में आई गम्भीर चोट।
वृद्ध की हालत नाजुक देख पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पहुचाया अस्पताल।
बांसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक ने हालत नाजुक देख जिला अस्पताल किया रेफर।
वृद्ध अपनी जीविका के लिए चलाता था चौराहे पर चूड़ी का दुकान
ट्रक चालक बांसी कोतवाली के रतनसेन इंटर कालेज के पास छोड़कर हुआ फरार, मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को लिया कब्जे में , गोल्हौरा थाना क्षेत्र के बहादुरगंज चौराहे की घटना ।.... रिपोर्ट -रमेश चंद्र दुबे

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन