समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

21 नवम्बर 2020

👉हाइकोर्ट का बड़ा फैसला- सगे चाचा-ताऊ, मामा-बुआ और मौसी के बच्चों के बीच शादी गैर कानूनी ।
पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने कहा है कि चाचा, ताऊ, मामा और फूफा के बच्चों के बीच विवाह अवैध है।
अदालत ने गुरुवार को एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता अपने पिता के भाई की बेटी से शादी करना चाहता है, जो उसके रिश्ते की बहन है और ऐसा करना अपने आप में अवैध है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, न्यायाधीश ने कहा, "याचिका में यह तर्क दिया गया है कि जब भी लड़की 18 साल की होगी, वे शादी करेंगे लेकिन यह अभी भी अवैध है।
मामले में 21 वर्षीय युवक ने 18 अगस्त को लुधियाना जिले के खन्ना शहर-2 थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 363 और 366ए के तहत दर्ज मामले में अग्रिम जमानत का अनुरोध करते हुए पंजाब सरकार के खिलाफ हाई कोर्ट का रुख किया।

👉कासगंज : आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष संजय सिंह राजपूत के निज निवास पर एक आवश्यक बैठक आहूत की गई ।
अध्यक्षता जिला मीडिया प्रभारी संतोष राजपूत ने की बैठक में जिला पंचायत चुनावों को लेकर चर्चा की गई और सभी जिला पंचायत सदस्य की सीटों पर प्रत्याशी चुनाव लड़े इसके लिए विधिवत तरीके से कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी ध्यान दें और सदस्यता अभियान एवं विद्युत विभाग के खिलाफ चल रहा आंदोलन को साथ साथ लेकर गांव-गांव जन-जन तक पहुंचे वही बैठक में उपस्थित मनोज कुमार शाक्य सम्राट जिला सचिव ने सभी पार्टी पदाधिकारियों से आव्हान किया कि जब भी कभी मीटिंग जिला स्तर की हो या विधानसभा स्तर की हो उसमें सभी स्तर के कार्यकर्ता पदाधिकारी अवश्य पहुंचे समय का ध्यान रखें समय बहुत बहुमूल्य है जिला अध्यक्ष संजय सिंह राजपूत में जनता से अपील की क्या हमारा विद्युत विभाग का जो अभियान चल रहा है जिसमें 30 परसेंट यूनिट ज्यादा आ रही है जो कि उपभोक्ताओं पर जबरन डाला गया बोझ है इसके लिए हमारी पार्टी हर जिले पर आंदोलन कर रही है और विद्युत विभाग से कहना चाहते हैं कि अपनी मनमानी बंद कर जनता को सहूलियत दिलाने का कार्य करें जिससे आम आदमी इस समय कोरोना से  त्रस्त है और इधर बिजली विभाग अपनी मनमानी में लगा हुआ है कई जगह देखने को मिल रहा है और शिकायतें भी मिल रही है जिनके विल चार गुना ज्यादा भेजे गए हैं आम आदमी चक्कर काट काट कर परेशान है कोई नहीं है उसकी सुनने वाला आम आदमी पार्टी इसका पुरजोर विरोध करती है और जनता से अपील करती है कि आंदोलन को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग आम आदमी पार्टी को दें बैठक में मुख्य रूप से अनुज कुमार दुबे प्रचार मंत्री उपाध्यक्ष कमल कुमार गोला कोषाध्यक्ष सुनील कुमार वर्मा जिला सचिव सुधाकर सिंह यादव सत्यवीर यादव इत्यादि सहित जिला पदाधिकारी मौजूद रहे ।

➡दिल्ली- जैश-ए-मोहम्मद का देवबंद कनेक्शन सामने आया, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम देवबंद रवाना, पकड़े गए आतंकियों के पुलिस टीम देवबंद रवाना, देवबंद कनेक्शन का पता लगाने के लिए रवाना हुई, देवबंद में मौजूद कुछ लोग आतंकियों से जुड़े थे-सूत्र, आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।  

➡दिल्ली- अंसल एपीआई का फर्जीवाड़ा सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, अंसल हाईटेक टाउनशिप मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की सहमति दी, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच में होगी सुनवाई, हजारों बायर्स के साथ अंसल की धोखाधड़ी, अरबों डकार गया अंसल,बायर्स हुए परेशान, अंसल एपीआई की लखनऊ में हाईटेक टाउनशिप, जमीन खरीदी नहीं और नक्शा बनाकर बेच दिया, अधिकांश प्रोजेक्ट आधे-अधूरे पड़े हैं, फेज-1 के बाद सभी प्रोजेक्ट्स रुके पड़े हैं, लखनऊ में कई FIR  के बाद एक्शन नहीं लिया था, हाईटेक टाउनशिप का लाइसेंस निरस्त नहीं किया गया, निर्धारित समय पूरा होने के बाद काम नहीं किया, अनुमान है कि अंसल ने 30 हजार करोड़ का फ्रॉड किया, सुशील अंसल पर अब सुप्रीम कोर्ट का शिकंजा कसा, आम्रपाली के बाद अब अंसल सुप्रीम कोर्ट के रडार पर 

➡दिल्ली- असलहे के दमपर महिला से मंगलसूत्र की लूट, स्कूटी सवार बदमाशों ने महिला से की लूटपाट, पूर्वी दिल्ली के ईस्ट विनोद नगर का मामला। 

➡दिल्ली- पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया, नौशेरा सेक्टर के रजौरी इलाके में सीजफायर, पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद। 

➡लखनऊ- MLC के फ्लैट में राकेश की हत्या का मामला, परिजनों ने साजिशन हत्या की आशंका जताई, राकेश रावत शराब नहीं पीता था- परिजन, राकेश रावत के पिता और ममेरे भाई की मांग, पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग, ये सभी आपस में पुराने दोस्त थे- परिजन, गोली कैसे चली ये पुलिस करे जांच- परिजन। 

➡लखनऊ- बैंक ऑफ बड़ौदा में हैरान करने वाली घटना, बैंक लॉकर से गायब हुआ एक करोड़ का सोना, इंजीनियर और उसके परिवार के जेवर गायब, अमित प्रकाश सक्सेना के कीमती जेवर गायब, बैंक कर्मचारियों के मिलीभगत की आशंका जताई, लॉकर से सोना चोरी करने की आशंका जताई, बैंक से सोना गायब और अज्ञात पर केस लिखा, चौक में बैंक ऑफ बड़ौदा की कोनेश्वर ब्रांच है।

➡लखनऊ- स्नातक शिक्षक चुनाव को लेकर भाजपा की बैठक, प्रदेश BJP प्रभारी राधा मोहन सिंह मुरादाबाद में रहेंगे, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह लखनऊ में करेंगे बैठक, महामंत्री संगठन सुनील बंसल बरेली में बैठक करेंगे। 

➡लखनऊ- लखनऊ विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आज, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद, डिप्टी CM डॉ दिनेश शर्मा,विवि कुलपति मौजूद, विवि के मालवीय हॉल में समारोह का आयोजन।  
     
➡प्रयागराज- प्रयागराज में जहरीली शराब के कहर का मामला, जहरीली शराब से एक और व्यक्ति की मौत, अस्पताल में इलाज के दौरान व्यक्ति की मौत, अब तक 6 लोगो की जहरीली शराब से मौत, 10 लोगों का अलग-अलग अस्पताल में इलाज जारी, सरकारी देशी शराब के दुकान में बिक रही थी मौत , फूलपुर थाना क्षेत्र के अमिलिया गांव का मामला। 
   
➡कानपुर- विकास प्राधिकरण में जीरो टॉलरेन्स पॉलिसी फेल, कानपुर नगर में धड़ल्ले से हो रहा अवैध निर्माण, बिना मानक के करवा जा रहे हैं अवैध निर्माण, बसपा नेता मनोज शुक्ला करवा रहा अवैध निर्माण, केडीए अधिकारियों की मिलीभगत से निर्माण जारी, मानको के विपरीत बहुमंजिला कामर्सियल बिल्डिंग, यशोदा नगर के सैनिक चौराहे के पास अवैध बिल्डिंग।

➡कानपुर- CSJM यूनिवर्सिटी के गोपनीय विभाग में फर्जीवाड़ा, छात्रों की परीक्षा फीस में किया गया फर्जीवाड़ा, फर्जी परीक्षा बिलों से 3.42 करोड़ का किया घोटाला, कर्मचारियों और उपकुलसचिव पर फर्जीवाड़े का आरोप, कर्मचारी शांति भूषण ने CM से लगाई जांच की गुहार, CM कार्यालय के आदेश पर घोटालेबाजों में हड़कम्प, आरोपी कर्मचारी शिकायतकर्ता को दे रहे धमकी, कुलपति डॉ. नीलिमा गुप्ता ने जांच कमेटी की गठित।

➡बुलंदशहर - लापरवाह पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई हुई, एसएसपी बुलंदशहर ने की बड़ी कार्रवाई, 1 दारोगा और 2 चौकी प्रभारी निलंबित, घूस मांगने पर आहार का दारोगा निलंबित, डिप्टीगंज चौकी प्रभारी प्रमोद गौतम भी निलंबित, जनता से अभद्र व्यवहार की मिल रही थी शिकायत, झाझर चौकी प्रभारी रमेश्वर दयाल शर्मा निलंबित, कानून व्यवस्था में लापरवाही बरतने का आरोप।

हमीरपुर- बिजली विभाग के SDO पर मुकदमे का मामला, मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला ने मांगा इंसाफ, पीड़ित महिला ने वीडियो बनाकर किया वायरल, पीड़ित महिला ने SDO पर लगाए गंभीर आरोप, बंधक बनाकर मारपीट करने का लगा आरोप, एसडीओ पर उत्पीड़न करने का भी आरोप, पीड़िता की तहरीर पर थाना जरिया में NCR दर्ज, SDO जितेंद्र राजपूत सैफई इलाके में है तैनात, थाना जरिया इलाके का मामला 

➡ग्रेटर नोएडा- संदिग्ध चोर को सोसायटी वासियों ने पकड़ा, सोसाइटी की बिल्डिंग से संदिग्ध गड्ढे में कूदा, गड्ढे में कूदने से संदिग्ध के पैर में गंभीर चोट, लोगों ने संदिग्ध को पकड़कर पुलिस को सौंपा, पहले भी सोसाइटी के फ्लैट में हो चुकी चोरी, बिसरख के हिमालय प्राइड सोसायटी का मामला।

➡कानपुर- कानपुर के बिकरू कांड से जुड़ी खबर, 8 पुलिस कर्मियों पर हो सकती बड़ी कार्रवाई, एसआईटी की रिपोर्ट में हो सकती कार्रवाई, 23 पुलिस कर्मियों की होगी प्रारंभिक जांच, जिसमे 2 पूर्व बजरिया थाना प्रभारी शामिल, तत्तकालीन बजरिया इंस्पेक्टर पर गिर सकती है गाज, प्रारंभिक जांच राजपत्रित अधिकारी करेगा, प्रारंभिक जांच में पीठासीन होंगे जांच अधिकारी।   

➡पीलीभीत- खाद्य विभाग के सेंटर पर अवैध वसूली का मामला, सेंटर पर किसानों से अवैध वसूली का मामला, सेंटर इंचार्ज किसान पर बना रहा समझौते का दबाब, किसान पर समझौते का दबाव बनाने का वीडियो वायरल, नवीन मंडी स्थिति खाद्य विभाग के सेंटर का मामला।     

➡मेरठ- 3500 करोड़ का बाइक बोट घोटाला, घोटाले में वांछित दिनेश पांडेय की गिरफ्तारी, दिल्ली एयरपोर्ट से दिनेश पांडेय गिरफ्तार, घोटाले के 150 करोड कंपनियों में खपाए, दुबई से भारत आते ही पांडेय हुआ गिरफ्तार, मेरठ EOW यूनिट ने की पांडेय की गिरफ्तारी। 

➡बलिया- युवक की गोली मारकर हत्या का मामला, एसपी ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया, एसपी ने लोगों को समझाकर जाम खुलावाया, आरोपियो की गिरफ्तारी का दिया आश्वासन, घटनास्थल पर 315 असलहा के खोखे बरामद, नगरा थाना क्षेत्र के बछईपुर गांव की घटना। 

गोंडा - पंचायत चुनाव में फर्जी नाम बढ़ाने का मामला, प्रधान पति ने चुनाव आयोग में की शिकायतत, जिला निर्वाचन अधिकारी को दिया पत्र, भाजपा विधायक की शह पर बढ़ाए जा रहे नाम, मौजूदा प्रधान के परिवार का नाम गायब, प्रधान के परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब, कटरा बाजार से भाजपा के विधायक हैं बावन सिंह, समर्थक को जिताने के लिए बढवाए फर्जी नाम
 
➡बिजनौर- अंतिम संस्कार कर दिया वह जिंदा निकाला, ट्रैक पर मिले शव को बेटा बताकर किया था संस्कार, पिता ने बेटे का किया था अंतिम संस्कार, बेटा निकला ज़िंदा पिता पर लगाए गम्भीर आरोप, पिता-पुत्र को हिरासत में लिया है -एसपी, थाना धामपुर के नगीना चौराहे का मामला।

➡बहराइच- आदमखोर तेंदुए को वन विभाग ने पकड़ा, बच्ची को निवाला बनाने वाला तेंदुआ कैद, दो दिन पहले बच्ची को बनाया था निवाला, खेत में बरामद हुआ बच्ची का क्षत-विक्षत शव, कतर्नियाघाट के सेमरी मलमला गांव की घटना।

➡बुलंदशहर- रिश्वत मांगते दारोगा का ऑडियो वायरल, समझौता करवाने के नाम पर मांगी घूस, 50,000 रुपए मांगे ऑडियो हुआ वायरल, दारोगा और प्रधान की बातचीत का ऑडियो, आहार थाने में तैनात है दारोगा अनिल चौधरी।  

➡पीलीभीत- मामूली विवाद के बाद खुलेआम फायरिंग, गुंडे ने युवक पर खुलेआम फायरिंग की, गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल,  गम्भीर हालत में जिला अस्पताल रेफर, सूचना के बाद भी नहीं की गई कार्रवाई, खुलेआम फायरिंग से इलाके में दहशत, पूरनपुर के कसगंजा गांव का मामला।      

➡लखीमपुर खीरी- 13 साल पुराने मामले में बड़ी सज़ा, हत्या मामले में 9 को उम्रकैद की सज़ा, दूसरे पक्ष के 9 लोगों को 5-5साल की सज़ा, सभी पर 26 26 हजार का जुर्माना भी लगाया, फूलबेहड़ के मिदनिया में हुई थी वारदात। 

➡फर्रुखाबाद- यातायात प्रभारी नहीं लगा पा रहे लगाम, अवैध गाड़ियों पर सवारियां भरी जा रहीं, कोरोना के नियमों की उड़ रहीं धज्जियां, ड्राइवर-सवारियां बिना मास्क कर रहे यात्रा, शहर कोतवाली के लाल गेट का मामला।

➡अयोध्या- खंड विकास अधिकारी के केबिन में लगा ताला, समय से कार्यालय नहीं पहुंचे हैं अधिकारी-कर्मी, अमानीगंज ब्लाक कार्यालय में नहीं पहुंचे अधिकारी, 11 बजे तक 2 कर्मचारी ही कार्यालय में मौजूद, खंड विकास अधिकारी के केबिन में लगा रहा ताला।

➡हरदोई- दो तांत्रिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, तंत्र क्रिया के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप, युवक की तहरीर पर एफआईआर दर्ज, बेटी की बलि देने की तांत्रिकों ने कही थी बात, पुलिस ने दोनो तांत्रिकों को किया गिरफ्तार, बेनीगंज कोतवाली इलाके का मामला।

➡कौशांबी- एसपी ऑफिस के सामने चोरी की वारदात, स्कूटी की डिग्गी से 50 हजार रुपए चोरी, चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद, वीआईपी इलाके में चोरी से सुरक्षा पर सवाल, अब एसपी ऑफिस के सामने चोरी हो रही, SP ऑफिस के सामने चोरी चर्चा का विषय।

➡कानपुर- रानी लक्ष्मी बाई की प्रतिमा टूटकर गिरी, बिठूर के रानी लक्ष्मी घाट में लगी प्रतिमा, सपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, नमामि गंगे के सुंदरीकरण में भ्रष्टाचार का आरोप, भ्रष्टाचार की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग, कार्यकर्ताओं ने नायाब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।  
           
➡एटा- किसान की गला दबाकर हत्या, खेत पर किसान की हत्या की, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मिरहची के गांव नगला नारायण की घटना 

➡महराजगंज- जिला पंचायत कर्मचारी का मिला शव, कार्यालय में फंदे पर लटकती मिली लाश, परिवार ने जताई हत्या करने की आशंका, हत्याकर शव फंदे से लटकाने की आशंका, महराजगंज के सदर इलाके का मामला
  
➡अमेठी-  तेज रफ्तार ट्रक कई वाहनों से टकराया, एक ट्रेलर से ट्रक की आमने सामने भिड़ंत, ट्रक ड्राइवर मामूली रूप से हुआ घायल, हादसे के बाद रोड पर लगा भीषण आग, मोहनगंज के कूरा के पास का मामला।       
➡वाराणसी- सीवर की समस्या से परेशान लोग, परेशान लोगों ने पार्षद को बनाया बंधक, पाषर्द तुफैल अंसारी को बनाया बन्धक, सीवर का पानी सड़क पर भरने से परेशानी, अम्बियामण्डी क्षेत्र में सीवर से जनता बेहाल।  

➡बागपत- बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बदमाश अरेस्ट, इनामी बदमाश गौरव यादव गिरफ्तार, बदमाश के पास से तमंचा भी बरामद, सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़।   

➡संभल- सवारी बैठाने को लेकर 2 टेम्पो चालक भिड़े, बीच सड़क पर दोनों के बीच जमकर मारपीट, मौके पर मौजूद भीड़ देखती रही तमाशा, बहजोई के संभल बहजोई रोड का मामला। 
 
➡बागपत- बुजुर्ग महिला का शव मिलने से सनसनी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बागपत के दोघट थाना क्षेत्र का मामला।

👉जनपद कासगंज में 'मिशन शक्ति' अभियान के तहत एक दिन के लिए थानाध्यक्ष बनाई गई बालिका ।
कासगंज- मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत सरकार की मंशानुरूप जनपद के समस्त थानो और कोतवाली में महिलाओं और बालिकाओं को एक दिन का थानाध्यक्ष का चार्ज देकर महिला सशक्तिकरण को बल दिया गया।  मिशन शक्ति के तहत  जागरूकता कार्यक्रम को बल देते हुए सरकार महिला शक्ति को बल देते हुए महिलाओं को निडर व निर्भीक बनाने की पहल के चलते लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कालेज में पड़ने बाली छात्राओं को निडर रहने के गुण बताये गए।
थाना सिढ़पुरा में एक दिन की थानाध्यक्ष शिवा शाक्या ने थानाध्यक्ष का चार्ज संभाला, चार्ज सम्हालते ही शिवा शाक्या ने आज की कार्यवाही में थाने पर आये प्रार्थनापत्र लेकर हल्का इंचार्जों को आदेशित कर घटनास्थल पर भेज कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए  तथा शिवा शाक्या ने कस्बे की केनरा बैंक,श्रेयस ग्रामीण बैंक,भारतीय स्टेट बैंक का निरीक्षण किया व वहाँ तैनात पुलिस कर्मियों को सख्ती से अपनी ड्यूटी का पालन करने को कहा। क़स्बा सिढ़पुरा की एक दिन की थानाध्यक्ष शिवा शाक्या अपने हमराहों के साथ क्षेत्रबासियों को महिला सशक्तिकरण का सन्देश देते हुए कहा कि महिलाएं पुरुषों से कम नही है ।  महिलाये आज के समय में पुरुषों से कदम से कदम मिला कर चल रही हैं और हर विभाग में महिलायें नौकरी कर रही हैं । महिलाओं के प्रति सरकार की मंशा है कि उनका उत्साह बर्धन हो और उन्हें आत्मनिर्भर होते हुए निडर और निर्भीक होने की जरुरत है क्योकि आज भी गाँव की महिलाये अपनी बात कहने में झिझकती है इसलिए उन्हें निडर होने की आवश्यकता है  अपनी बात को खुलकर कह सकें।
महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी देश के हर नागरिक की है । पुरुषों को चाहिए की महिलाओं का सम्मान करते हुए उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी निभानी होगी।जब महिलाएं और बालिकाएं स्वाबलम्बी  और सुरक्षित होंगी तो महिलाओं को कभी भी किसी भी वक़्त घर से निकलने में डर नही लगेगा।आज की थानाध्यक्ष शिवा शाक्या पुत्री हरेन्द्र शाक्य निवासी दहेली खुर्द एल आर इण्टर कालेज सरावल में कक्षा 11 की छात्रा है ।
 थानाध्यक्ष का पद ग्रहण करने के बाद शिवा शाक्या में अलग ही उत्साह दिखाई दिया ।उप निरीक्षक सतेंद्र पाल सिंह,विजेंद्र पाल सिंह,अशोक कुमार,रवेन्द्र पालसिंह,नरेंद्र सिंह,विजयपाल सिंह मुख्य आरक्षी मुकेश यादव,छोटे लाल,गिरन्द सिंह,पुष्पेन्द्र सिंह आरक्षी शिव कुमार,मनमोहन,इंदल सिंह,चंद्रमोहन,विष्णु,देवेन्द्र सिंह, चालक गिरिजा शंकर दीक्षित व अन्य पुलिस कर्मियों में अलग ही उत्साह देखने को मिला।
---------------------------
👉कासगंज जनपद की खबर -  कासगंज काली नदी के पुल के पास भोलेनाथ के मंदिर पर हर साल की भांति विशाल भंडारे का आयोजन किया गया ।
 हवन पूजा के साथ रीति रिवाज के साथ हवन के उपरांत भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें लगभग डेढ़ हजार लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया आपको बताते चलें हमेशा की भांति प्रति वर्ष दीपावली त्यौहार के बाद छठ के दिन यह भंडारे का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है जिसके संयोजक राम सिंह कनौजिया निवासी साहब वाला पेच  के कर कमलों द्वारा प्रतिवर्ष किया जाता है भंडारे का आयोजन करने में मुख्य रूप से छोटेलाल कनौजिया जीतू कन्नौजी धनीराम सोनू आगरा अनिल कुमार बघेल आकाश कुमार संतोष राजपूत सहित कनौजिया समाज के संभ्रांत व्यक्ति भंडारे के दौरान उपस्थित रहे  ।

➡गुजरात- गुजरात में कोरोना का कहर बढ़ा,अहमदबाद के बाद सूरत में नाइट कर्फ्यू,राजकोट, वड़ोदरा में लगा नाइट कर्फ्यू,कल रात 9 बजे से लागू होगा कर्फ्यू, रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू.
➡लखनऊ- यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह का बयान- बीजेपी विकास,विश्वास,प्रगति की पर्याय बनी, विपक्ष के खोखले वादों को जनता ने नकारा, बिहार चुनाव, उपचुनाव में जन समर्थन मिला, जनता का PM मोदी की नीतियों को समर्थन, बिहार चुनाव परिणाम विपक्ष के लिए सबक है, देश को गुमराह करने वालों के लिए भी सबक, जाति,तुष्टिकरण की राजनीति जनता ने नकारी, जनता ने विकासवाद का परचम लहराया-राधामोहन
➡लखनऊ- सीएस आरके तिवारी की अध्यक्षता में बैठक,गृह,सिंचाई,ऊर्जा,लोनिवि विभाग की समीक्षा,चिकित्सा-स्वास्थ्य,माध्यमिक शिक्षा की समीक्षा,1000 करोड़ से बजट वाले विभागों की समीक्षा, विभागों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में रहे मौजूद,सभी विभागों को खर्च का विवरण देने के निर्देश,योजनाओं में व्यय की विस्तार से समीक्षा की।
➡लखनऊ- बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह का बयान- MLC चुनाव की तैयारियों को लेकर बयान,एमएलसी चुनाव में जीत का लक्ष्य दिया, 'MLC चुनाव जीताने में जुट जाएं कार्यकर्ता', स्वतंत्रदेव ने चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। 
➡लखनऊ- बीजेपी के यूपी प्रभारी कल मुरादाबाद में, प्रभारी राधामोहन सिंह मुरादाबाद में मीटिंग करेंगे, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की लखनऊ में बैठक, संगठन महामंत्री सुनील बंसल कल बरेली में रहेंगे,एमएलसी चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक, एमएलसी चुनाव को लेकर BJP ने ताकत झोंकी। 
➡लखनऊ- साधना गुप्ता मेदांता अस्पताल में भर्ती,सांस लेने में दिक्कत पर अस्पताल में भर्ती,सपा संरक्षक की पत्नी हैं साधना गुप्ता,पोस्ट कोविड इफेक्ट के चलते भर्ती हुईं,साधना गुप्ता की ICU वार्ड में हालत स्थिर .
➡लखनऊ- अब पर्यटकों की मदद करेगी डायल 112,आपात स्थिति में पर्यटकों की मदद करेंगे,पर्यटकों के बीमार होने पर PRV देंगी एंबुलेंस,सहयोगी संस्था से डायल 112 को विशेष ट्रेनिंग.
➡लखनऊ- ACS होम की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक,भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चर्चा,प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा की,लंबित जांच आख्या पर कार्रवाई की समीक्षा की, 15 दिसंबर तक विभागीय अभिमत प्रस्तुत करें .
➡लखनऊ- सेना भर्ती का लिखित परीक्षा परिणाम घोषित, 20 दिन में लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित, 1 नवंबर को आयोजित हुई थी लिखित परीक्षा, लखनऊ समेत 13 जिलों के अभ्यर्थी थे शामिल, लिखित परीक्षा में 2228 अभ्यर्थी हुए थे शामिल, लिखित परीक्षा में 858 अभ्यर्थी सफल हुए।  
➡लखनऊ- लोहिया संस्थान में युवती की मौत का मामला, चिकित्सा मंत्री ने घटना को गंभीरता से लिया, युवती की मौत मामले में जांच के आदेश दिए, 6 अक्टूबर को इमरजेंसी में भर्ती हुई थी युवती, 10 अक्तूबर को मरीज की छुट्टी कर दी गई थी, आरोप हैं कि मरीज की हालत ठीक नहीं थीं।
➡ग्रेटर नोएडा- 24 घंटे में 175 कोरोना के नए मरीज मिले, जिले में कोरोना से आज 1 मरीज की मौत, जिले में कोरोना के कुल मामले 21166, जिले में अबतक कोरोना से 74 की हुई मौत, जिला प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन कर दी जानकारी। 
➡लखनऊ - बीएलएड की छात्रा बनी एक दिन की कोतवाल, मिशन शक्ति के तहत गोसाईंगंज कोतवाल बनी, चार्ज संभलते ही बीएलएड छात्रा ने की कार्रवाई, मारपीट के मामले का किया निस्तारण, बीएलएड द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं करिश्मा वर्मा 
➡कौशाम्बी- फतेहपुर में पत्रकारों पर दर्ज केस का मामला, सिराथू एसडीएम को पत्रकारों ने दिया ज्ञापन, एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन, पत्रकारों पर दर्ज केस वापस लेने की मांग की।  
➡लखनऊ- अधिवक्ताओं के चेंबर तोड़ने का मामला, अवकाश के दिन चेंबर की सामग्री तोड़ने का मामला, लखनऊ के अधिवक्ताओं में भारी रोष, बार काउंसिल ऑफ यूपी ने घटना का संज्ञान लिया।
➡पीलीभीत - नहर किनारे बाघ दिखने से मचा हड़कंप, आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल, बाघ का वीडियो वीडियो हो रहा वायरल, माधोटांडा क्षेत्र के खारजा नहर का मामला।   
➡प्रतापगढ़ - डेढ़ लाख के इनामी सभाजीत पर कार्रवाई,पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर 83 में कार्रवाई की,JCB लगाकर सभाजीत यादव का गिराया घर ,सभाजीत यादव 6 महीने से चल रहा है फरार , सभाजीत पर फर्जी हथियार रखने का आरोप,आसपुर थाने के बिनैका गांव में कार्रवाई. 
➡बागपत- कार सवार युवकों की पुलिस से मुठभेड़,BMW,सेंट्रो कार से युवकों ने फायरिंग की,दोनों ओर से ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग ,फायरिंग कर सेंट्रो कार से 2 युवक भागे,BMW कार समेत एक युवक की गिरफ्तारी,हाल में गाजियाबाद में युवकों ने फायरिंग की थी,गाजियाबाद में दंपति पर चलाई थी गोलियां,बड़ौत थाना क्षेत्र के सराय रोड पर हुई मुठभेड़. 
➡अलीगढ़ में गोली मारकर युवक की हत्या, दुकान में बैठे युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग,गोली लगने से इलाज के दौरान युवक की मौत,एक से अधिक हमलावरों ने की फायरिंग, 1 हमलावर को भीड़ ने पकड़कर जमकर पीटा, हमलावर की पिटाई कर पुलिस को सौंपा, क्वार्सी इलाके के नगला मल्लाह की घटना.
➡हमीरपुर - एक ही फांसी के फंदे पर झूले पति-पत्नी,फांसी लगाने के बाद पति-पत्नी की मौत,अज्ञात कारणों के चलते लगाई दोनों ने फांसी,राठ क्षेत्र के फरसौलियाना मुहाल का मामला
➡आगरा- महिला डॉक्टर पर धारदार हथियार से हमला,गले पर कई हमलों से महिला गंभीर घायल,गंभीर घायल महिला डॉक्टर अस्पताल में भर्ती,फोर्स के साथ एसपी सिटी पहुंचे मौके पर, कमला नगर थाने के कावेरी कुंज की घटना , ADG, IG सतीश गणेश मौके पर पहुंचे.
➡प्रयागराज - जहरीली शराब से 3 लोगों की मौत,2 की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती,गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती,बीती रात में गांव में शराब पी थी,सुबह से अब तक 3 लोगों की मौत, मामले की पड़ताल में जुटा प्रशासन,फूलपुर थाने के अमलिया का मामला.
➡रायबरेली - 50 हजार के इनामी प्रशांत सिंह का मामला,STF, SOG, पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार,इनामी प्रशांत सिंह की पत्नी का बड़ा बयान,पत्नी कल्पना सिंह ने गंभीर आरोप लगाए,MLC दिनेश सिंह पर हत्या कराने का आरोप,कल्पना सिंह छत्तीसगढ़ में दर्जाप्राप्त राज्यमंत्री,प्रशांत सिंह और MLC दिनेश एक ग्राम सभा से,दोनों के परिवारों में है सालों पुरानी रंजिश
➡चित्रकूट- किशोरी के आत्महत्या के प्रयास का मामला,युवक ने शादी का झांसा देकर किया था रेप,घटना से क्षुब्ध होकर आत्महत्या का प्रयास,बंद कमरे में फांसी लगा रही थी पीड़िता , सुसाइड नोट में पुलिस पर लगाए आरोप,कार्यवाही न करने से क्षुब्ध होकर उठाया कदम,पुलिस ने आरोपी युवक को अरेस्ट किया,चित्रकूट के मारकुंडी थाना क्षेत्र का मामला.
➡शाहजहांपुर में पुलिस टीम पर हमला, धारदार हथियार से पुलिस पर हमला,कोतवाल और एक सिपाही हुआ घायल,पति-पत्नी के विवाद में पहुंची थी टीम, नशेबाज ने पुलिस टीम पर बोला हमला, युवक ने PRV की गाड़ी में की तोड़फोड़, सब इस्पेक्टर मेडिकल कॉलेज रेफर किए गए,नशेड़ी युवक को पुलिस ने अरेस्ट किया,बंडा के नवदिया बंकी की गांव की घटना.
➡बलिया - चाकू से गोदकर युवक की निर्मम हत्या,शरीर में दर्जनों बार चाकू से किए वार,युवक की हत्या से इलाके में हड़कंप,रसड़ा थाने के नागपुर गांव का मामला.
➡संभल -आंगनबाड़ी महिला के जहर खाने का मामला,लाइव सुसाइड करने की कोशिश मामले पर FIR,प्रधान पति-पुत्र सहित महिला पर केस दर्ज,धनारी थाना के गांव भकरोली का मामला.
➡बाराबंकी- बाराबंकी धान क्रय केंद्र प्रभारी की गुंडई,किसानों को धान ना तौलने की धमकी दी,केंद्र प्रभारी तेजभान सिंह का वीडियो वायरल,2-3 हफ्ते से टोकन लेकर किसान परेशान, क्रय केंद्र में बैकडोर से तौला जा रहा धान, धान ना तौलने से किसानों में भारी आक्रोश,बदोसराय धान क्रय केंद्र का है वीडियो.
➡मिर्जापुर में सपा नेता पर फायरिंग, घर जाते समय राजेश यादव पर फायरिंग, गोली लगने से राजेश यादव गंभीर घायल, घायल सपा नेता वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर, देहात कोतवाली के बलहरा मोड़ का मामला.


👉कासगंज - एक दिन की अमांपुर कोतवाल बनी छात्रा जीनत ।

अमांपुर : शुक्रवार को महिला सशक्तिकरण के तहत पुलिस की नई पहल छात्रा जीनत खां को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गंगा प्रसाद सिंह की उपस्थिति में एक दिन का कोतवाल बनाया गया ।
 जीनत ने कोतवाली प्रभारी की कुर्सी पर बैठकर फरियादी की फरियाद सुनी। वही विपक्षी पर कार्यवाई के निर्देश दिए। एक दिन की कोतवाली प्रभारी जीनत अमांपुर में कोतवाल की कुर्सी पर स्कूल ड्रेस में बैठी छात्रा। पुलिसकर्मी उन्हें सेल्यूट मार रहे थे। छात्रा पूरे रौब के साथ पूछ रही थी कि तुम्हारी ड्यूटी कहां है, कितनी विवेचनाओं का निस्तारण कर दिया। यह बात आपको फिल्मी लगेगी, लेकिन महिला सुरक्षा सशक्तिकरण के तहत शुक्रवार की सुबह को कोतवाली में यही नजारा देखने को मिला। दरअसल, कक्षा 11 वीं की छात्रा जीनत शासन के दिशा निर्देश पर एक दिन के लिए कोतवाली प्रभारी बनाया गया था। छात्रा ने बताया कि उन्हे पुलिस विभाग के विषय में बहुत कुछ सीखने को मिला। इस मौके पर कोतवाली प्रभारी गंगा प्रसाद सिंह, उपनिरीक्षक परवेन्दर सिह, कस्बा ईचार्ज जाहिद अली, एसआई बलबीर सिंह, वसीम अंसारी, मोहनलाल शर्मा, अनीता सोलंकी, रोहित कुमार, वेदप्रकाश सिंह आदि मौजूद रहे।

शामली कोतवाली में महिमा बजाज बनी प्रभारी- अपराध का करेगी खात्मा ।
शामली : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। शामली पुलिस ने वर्ल्ड चिल्ड्रन डे के अवसर पर शाामली की थाना कोतवाली की बागडोर 1 दिन के लिये महिमा बजाज  के हाथ में सौंप दी है। 
उसी दौरान एक दिन के लिये थाना कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक बनी महिमा बजाज ने कोतवाली में आने वाली समस्याओं को सुनकर शीघ्र ही निस्तारण के लिये संबधित कर्मचारियों को हुक्म दिया। महिमा बजाज ने एक दिन की अपनी ड्यूटी के दौरान पुलिस की बेहतर कार्य एवं व्यवहार की जानकारी की। महिमा बजाज आने वाले समय में एक पुलिस अफसर बनना चाहती है।
जनपद में मिशन शक्ति के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। वर्ल्ड चिल्ड्रन डे के अवसर पर मिशन शक्ति के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाते हुए 1 दिन के लिए महिलाओं को नेतृत्व प्रदान करने एवं बालिकाओं को सार्वजनिक जीवन में अग्रणी भूमिका निभाने को तैयार करने के दृष्टिकोण से थाना कोतवाली शामली की बागडोर आर्यपुरी निवासी महिमा बजाज की दी गई। महिमा को 1 दिन का थाना प्रभारी नियुक्त किया गया। इस दौरान महिमा द्वारा थाने पर आने वाली समस्याओं का अनुश्रवण कर उनके निस्तारण के संबंध में संबंधित कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। थानाध्यक्ष की भूमिका में महिमा से उनकी पुलिस विभाग के प्रति कार्यशैली की समझ एवं पुलिस के कार्य व्यवहार के बारे में जानकारी की गई। तो उनके द्वारा बताया गया कि आने वाले समय में वह स्वयं पुलिस अधिकारी बनना चाहती हैं। समाज में किसी भी तरह के के अपराध का खात्मा करना उनकी प्राथमिकता होगी। वर्तमान में पुलिस द्वारा दी जा रही सेवाएं को लेकर उनके विचार सकारात्मक हैं। जहां तक मिशन शक्ति के अंतर्गत महिलाओं को संदेश देने के बारे में जानकारी की गई। तो महिमा का कहना है कि महिलाएं किसी भी प्रकार के अपराध से डरे नहीं बल्कि उनका सामने आकर मुकाबला करें। इसके लिए पुलिस का सहयोग लें। पुलिस उनकी प्रत्येक समस्या के लिए हर समय तैयार रहे। महिलाओं के समाज की फ्रंटलाइन की सोच बनाने पर ही उन्हें समाज में बराबरी का हक मिलेगा और सम्मान के साथ रह सकेंगी।
इस अवसर पर पुलिस कप्तान नित्यानंद राय ने बताया कि आगामी 6 माह तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर प्रदेश भर में महिलाओं के सशक्तिकरण हेतु मिशन शक्ति के माध्यम से महिलाओं के संबंध में कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी श्रंखला में आज के दिन महिमा चैधरी को 1 दिन के लिये शामली की थाना कोतवाली का प्रभारी बनाया गया। इनके प्रभारी बनाए जाने से पुलिस की कार्य शैली एवं उसके दिन-प्रतिदिन के कार्यों की जानकारी होगी और पुलिस द्वारा दी जा रही सेवाओं से अवगत होंगे। इसके साथ ही पुलिस को समझने का अवसर मिलेगा। महिमा क्योंकि देश का भविष्य है तो पुलिस के कार्यशैली में और व्यवहार में आवश्यक बदलावों को लाने में फीडबैक के माध्यम से मदद मिलेगी। इस अवसर पर थाने पर पुलिस कप्तान नित्यानंद राय एवं अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव समेत थाना कोतवाली के प्रभारी एवं महिला थाने की प्रभारी निरीक्षक मौजूद रही।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन