समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

05 नवम्बर 2020


➡दिल्ली - डिसइंफेक्टेड टनल पर प्रतिबंध लगाने का मामला, टनल प्रयोग,स्थापना,उत्पादन पर प्रतिबंध की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश जारी किया, पराबैंगनी किरणों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाएं-SC, नए निर्देश के लिए इंतजार नहीं करना चाहिए-कोर्ट.
➡दिल्ली - पटाखों को बैन करने की मांग का मामला, एनजीटी ने अपना फैसला सुरक्षित किया, 7 से 30 नवंबर के बीच बैन करने का मामला, राज्यों को जवाब दाखिल करने के लिए समय, कल शाम 4 बजे तक राज्य जवाब दे सकते हैं.
➡दिल्ली - करतारपुर गुरुद्वारे को लेकर पाकिस्तान की साजिश, सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति से छीनी जिम्मेदारी, गुरुद्वारे के रखरखाव की जिम्मेदारी सरकार ने छीनी, नए संस्थान में एक भी सिख सदस्य मौजूद नहीं, संस्थान का CEO मोहम्मद तारिक खान को बनाया.
➡लखनऊ- एमएलसी की 11 सीटों पर आज से नामांकन, 5 स्नातक और शिक्षक खंड निर्वाचन की सीट, नामांकन आज से 12 नवम्बर तक हो सकेगा, नामांकन सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक होगा, 1 दिसम्बर को होगा मतदान, सपा और कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सूची जारी की.
➡लखनऊ - एलडीए VC अभिषेक प्रकाश ने रुख साफ किया, केवल राजस्व लक्ष्य पूरा करना लक्ष्य नहीं- VC, बल्कि आमजन को राहत देना हमारा लक्ष्य-VC, LDA को सुविधाओं का प्रचार करने के आदेश, पूरे शहर में होर्डिंग,पोस्टर लगाने के भी निर्देश, लापरवाही करने वाली कंपनी पर केस दर्ज होगा, सिन्टेक्स और राइटर्स पर केस दर्ज करने के आदेश.
➡लखनऊ - अभियान के तहत LDA कर रहा है कार्रवाई, सभी जोन में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई, ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को लेकर नोटिस जारी, नोटिस के बाद ध्वस्तीकरण कार्रवाई की जा रही.
➡लखनऊ - रूफ टॉप सोलर योजना में बड़ी धांधली, जांच हुई तो टेंडर घोटाला आया सामने, चहेतों को लाभ देने की साजिश सामने, नोडल कंपनियों के चयन को लेकर शिकायत, मनचाही कंपनियों को चुनने का लगा आरोप, खुलासे के बाद भी चहेतों पर मेहरबान विभाग,आरोपियों पर मेहरबान यूपी का ऊर्जा विभाग.
➡लखनऊ - सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बोला हमला, यूपी में बिजली व्यवस्था पर बोले अखिलेश, बिजली मीटर खरीद सबसे बड़ा घोटाला-अखिलेश, ‘ध्यान बांटने के लिए नाटक कर रहे ऊर्जा मंत्री’, साइकिल चलाकर नाटक कर रहे मंत्री- अखिलेश, ‘दिवाली बाद बिजली महंगी करने की तैयारी की’
➡लखनऊ - अजय कुमार लल्लू ने सीएम को पत्र लिखा, खेल प्रशिक्षकों को मानदेय देने की मांग की, खेल प्रशिक्षकों को 8 महीने से मानदेय नहीं, "खेल प्रशिक्षक भारी आर्थिक संकट में, भुगतान करें,उनके कार्यकाल बढ़ाए जाएं-लल्लू..
➡लखनऊ - अनियोजित इलाको के नक्शे होंगे अब पास, एलडीए बनाएगा इन इलाकों के लिए नीति, 70 प्रतिशत इलाकों में अनियोजित विकास, अनियोजित विकास से 500 से अधिक कॉलोनी, अभिषेक प्रकाश ने नजूल अधिकरी से मांगी रिपोर्ट.
➡लखनऊ - उरुषा राना को पुलिस ने हिरासत में लिया, शायर मुनव्वर राना की बेटी हैं उरुषा राना, परिवर्तन चौक पर प्रदर्शन करने पहुंचीं थीं, कांग्रेसियों का महिला उत्पीड़न के खिलाफ प्रदर्शन.
➡लखनऊ- आम आदमी पार्टी की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस, CYSS के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे की पीसी, भर्तियों के नाम हो रहे फ्रॉड को लेकर पीसी, 2 बजे पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.
➡नोएडा - रुद्र बिल्डर का प्रमोटर मुकेश खुराना गिरफ्तार, महिला एसडीएम की शिकायत पर दर्ज हुई FIR, मेरठ में तैनात SDM सुनीता सिंह से धोखाधड़ी, पावो रियल प्रोजेक्ट में कीमती फ्लैट खरीदा था, 
मुकेश खुराना ने तुरंत पजेशन का वादा किया था, महिला SDM से पैसे लेने के बाद मुकर गया, 6 साल बाद भी फ्लैट पर पजेशन नहीं दिया, बिल्डर मुकेश खुराना ने एसडीएम को भी ठगा, सेक्टर-63 में रुद्र बिल्डर दफ्तर से गिरफ्तारी, NCR में रुद्र पर पहले से धोखाधड़ी के कई केस, NCR के कई बड़े बिल्डरों का मुकेश पर हाथ है, फेस-3 पुलिस ने मुकेश खुराना को अरेस्ट किया.
➡अमेठी- ट्रक से कुचलकर व्यक्ति की मौत मामला, ग्रामीणों ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे किया जाम, केमिकल प्लांट में ग्रामीणों ने लगाई आग, प्लांट ऑफिस,केमिकल स्टोर रूम में तोड़फोड़, मौके पर डीएम ने मृतक आश्रितों से की बात, डीएम ने 10 लाख की मदद देने की कही बात, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शुकुल बाजार थाने के भटमऊ का है मामला.
➡उन्नाव- MLA अनिल सिंह ने CM योगी को लिखा पत्र, सीडीओ के स्टेनो को हटाने के लिए पत्र भेजा, सीएम को पत्र भेजकर स्टेनो की शिकायत की, 19 साल से स्टेनो पद पर तैनात संजय यादव, सपा मानसिकता से काम करने का लगा आरोप, भ्रष्टाचार और दुर्व्यवहार का भी लगाया आरोप, ऑफिस में शराब सिगरेट पीता है- अनिल सिंह
➡लखीमपुर- धान खरीद केंद्रों में नहीं सुधर रहे हालात, सवाल करने पर किसान पर मुकदमा दर्ज, नीमगांव में किसान समेत 4 पर केस दर्ज, केंद्र प्रभारी 1400 में धान तौलने को तैयार, 10 दिन दूसरे किसान पर दर्ज हुआ मुकदमा, सोसाइटी क्रय केंद्रों के हालात बेहद खराब.
➡फर्रुखाबाद- बिजली विभाग बना वसूली का अड्डा, बिना लेनदेन के नहीं हो रहा कोई काम, बगैर घूस लिए बाबू नहीं लगाते रिपोर्ट, बाबुओं का घूस लेते वीडियो हुआ वायरल, किलोवाट की रिपोर्ट लगाने के लिए ली घूस, फतेहगढ़ के भोलेपुर बिजली घर का मामला.
➡मऊ - पराली जलाने पर 7 किसानों पर मुकदमा, कृषि विभाग, SDM ने किया था निरीक्षण, 2 हार्वेस्टरों को भी मौके पर सीज किया, हार्वेस्टरों में रिपीटर न लगने पर कार्रवाई.
➡बांदा - सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण पहुंचे DM ऑफिस, दबंग कोटेदार की शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामीण, कोटेदार पर राशन सामग्री नहीं देने का आरोप, कई शिकायतों के बाद कोटेदार पर कार्रवाई नहीं, महुआ ब्लॉक के पैगंबरपुर गांव का है मामला.
➡मेरठ- शराब ठेके पर मारपीट का वीडियो वायरल, ग्राहक, दुकानदार में जमकर हुआ मारपीट, दुकानदार ने ग्राहक को डंडों से पीटा, MRP से ज्यादा दाम लेने पर हुआ विवाद, मवाना थाने के मवाना कस्बे का मामला.
➡हापुड़- यातायात माह बना पुलिस ने लिए मजाक, पुलिसकर्मी खुद नियमों की उड़ा रहे धज्जियां, बिना हेलमेट,मास्क के निकल रहे पुलिसकर्मी, ट्रैफिक पुलिस आंख बंदकर करती है चेकिंग, नियमों का पालन कराने में ट्रैफिक पुलिस फेल.
➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में बच्चे की निर्मम हत्या, गला काटकर की गई बच्चे की हत्या, खेत में शव मिलने से मचा हड़कंप, मृतक की पहचान में जुटी पुलिस, कुंदरकी थाने की जलालपुर रोड की घटना.
➡इटावा- कोरोना संक्रमित महिला ने की आत्महत्या, कोविड वार्ड में तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, सैफई मेडिकल के कोविड वार्ड में थी भर्ती, अस्पताल कर्मियों ने शव को मोर्चरी में रखा, न्यूरो की बीमारी से भी ग्रसित थी महिला. 
➡कन्नौज- तेज रफ्तार बस ने कंटेनर चालक को रौंदा, कंटेनर चालक की मौक पर दर्दनाक मौत, टायर चेक करते समय पीछे से बस ने रौंदा, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा, तिर्वा कोतवाली के फगुहा कट पर हादसा.
➡गोरखपुर- नौसड़ में महिला के साथ लूट की घटना, बाइक सवार बदमाश मंगलसूत्र लूटकर भागे, 80 हजार कीमत का मंगलसूत्र लेकर भागे, गीडा थाना क्षेत्र के नौसड़ इलाके में वारदात.
➡अलीगढ़ - गुंडा एक्ट में ADM सिटी कोर्ट की कार्रवाई, अलीगढ़ में 27 लोगों को किया जिला बदर, AMU के 2 पूर्व छात्र भी जिला बदर हुए, जैद शेरवानी, शरजील का नाम शामिल, CAA,NRC के विरोध प्रदर्शन में केस दर्ज है.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन