समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

16 नवम्बर 2020

👉चेन्नई हवाई अड्डे पर लाखों का सोना जब्त, 1 गिरफ्तार ।
पांच मामलों में 1.85 किलोग्राम सोना जब्त किया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जब्त सोने की कीमत 97.7 लाख रुपए आंकी गयी है।
चेन्नई : तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क हवाई अड्डा खुफिया इकाई अधिकारियों ने सोमवार को पांच मामलों में 1.85 किलोग्राम सोना जब्त किया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जब्त सोने की कीमत 97.7 लाख रुपए आंकी गयी है। सीमा शुल्क आयुक्त के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि खुफिया सूचना के आधार पर दुबई से अमीरात की उडान से चार यात्री रामनाथपुरम के मोहमतू थारिग (36), सईद मोहम्द पारिस (26) और चेन्नई से सिकन्दर मस्तान (36) और रहुमान खान (31) यहां पहुंचे जिन्हें शक होने पर रोका गया, जो शरीर के अंदर सोना छिपा कर ला रहे थे।

👉कासगंज : भगवान श्री चित्रगुप्त महाराज के प्राकट्य दिवस  एवं यम द्वितीय पावन पर्व पर आज अखिल भारतीय कायस्थ महासभा कासगंज की मुख्य शाखा ने नॉवेल्टी रोड स्थित राजनीति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री नवल किशोर कुलश्रेष्ठ के आवास पर भगवान चित्रगुप्त जी के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद कलम पर तिलक लगाकर कलावा बांधकर पूजन किया।
 कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री नवल कुलश्रेष्ठ ने की।विशिष्ठ अतिथि प्रान्तीय मंत्री शांतनु चौधरी और डॉ अजय कुलश्रेष्ठ रहे।कार्यक्रम में नवल कुलश्रेष्ठ और शांतनु चौधरी ने बताया पूरी श्रष्टि के पाप पुण्य का लेखा जोखा भगवान चित्रगुप्त ही करते है भगवान ब्रह्मा जी के एक हजार वर्षो तक तपस्या करने के बाद उनकी काया से भगवान चित्रगुप्त प्रकट हुए तभी से हम सभी कायस्थ बंधू आज के यम द्वितीय भैया दोज के दिन ही कलम पूवज करके प्राकट्य दिवस मनाते है जिलाध्यक्ष केके सक्सेना ने भगवान चित्रगुप्त से समाज के सभी वर्गों के लिए शांति और समृद्धि की कामना।कार्यक्रम के अंत में कायस्थ समाज मे अभी कुछ दिन पहले दिवंगत हुए ओम प्रकाश सक्सेना, जितेंद्र सक्सेना,हरेंद्र कुलश्रेष्ठ,योगेश कुलश्रेष्ठ की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया गया।कार्यक्रम के बाद में प्रसाद वितरण किया गया।कार्यक्रम में नवल कुलश्रेष्ठ,शांतनु चौधरी,जिलाध्यक्ष केके सक्सेना, डॉक्टर अजय कुलश्रेष्ठ,अचिंत सक्सेना,रवी मोहन कुलश्रेष्ठ, धर्मेंद्र सक्सेना,आरके सक्सेना, अखिलेश सक्सेना, महेश चंद सक्सेना, प्रवेंद्र सक्सेना, अमित सक्सेना,प्रशांत सक्सेना,हिमांशु सक्सेना, विजय सक्सेना, विशाल कुलश्रेष्ठ, मयंक सक्सेना, वैभव सक्सैना,धीरज सक्सेना,आदि उपस्थित रहे।

➡पटना- नीतीश कैबिनेट में होंगे BJP-JDU के 7-7 मंत्री,भाजपा के हिस्से में दो उपमुख्यमंत्री भी होंगे,हर 7 सीट पर 2 मंत्री का फॉर्मूला निकाला गया, इसके तहत आज करीब 16 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

➡पटना - शपथ ग्रहण में नहीं जाएंगे तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण में नहीं जाएंगे.

➡दिल्ली - नीतीश के शपथ ग्रहण में जाएंगे जेपी नड्डा, संगठन महासचिव BL संतोष भी शामिल होंगे,  नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल.

➡दिल्ली - 7 करोड़ की आयकर चोरी मामले में कांग्रेस MP कार्ती चिदंबरम और उनकी पत्नी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आयकर विभाग को नोटिस जारी किया,सुप्रीम कोर्ट मामले में 2 हफ्ते बाद सुनवाई करेगा.

➡दिल्ली - यूपी में सिद्दीक कप्पन की गिरफ्तारी मामला, SC में याचिका पर यूपी सरकार को नोटिस जारी, SC ने सरकार से शुक्रवार तक जवाब तलब किया, हाथरस कांड के बाद वहां जाते समय अरेस्टिंग हुई, पत्रकार सिद्दीक कप्पन मथुरा जेल में बंद हैं. 

➡दिल्ली - पालघर लिंचिंग मामले की जांच CBI को सौंपने की मांग,सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई अगले हफ्ते के लिए टली,महाराष्ट्र सरकार ने SC में बताया कि पुलिस मामले की जांच के बाद चार्जशीट दाखिल कर चुकी है, लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की गई.

➡दिल्ली - महाराष्ट्र के सीएम और उनके बेटे के बारे में ट्वीट के लिए गिरफ्तार समित ठक्कर ने तीनों FIR साथ जोड़ने, जांच नागपुर ट्रांसफर करने की मांग की,SC ने समित ठक्कर से कहा हाईकोर्ट में याचिका लगाएं.

➡लखनऊ- सीएम योगी केदारनाथ में फंसे हैं,आज सुबह होना था रवाना,भारी बर्फबारी के चलते हेलीकॉप्टर नहीं उड़ा,त्रिवेंद्र सिंह रावत और CM योगी दोनों केदारनाथ में, आज योगी को लखनऊ भी लौटना है, सीएम योगी का हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पा रहा।

➡लखनऊ में दिल दहला देने वाली वारदात, गोमती नगर में गुंडों ने बुजुर्ग की आंख फोड़ी,दुकान के बगल में जुआ खेलने से मना किया,मना करने पर दंपति की जमकर पिटाई की,पुलिस को सूचना दी तो गुंडों ने आंख फोड़ी,गोमती नगर के नवापुरवा गांव का मामला।

➡लखनऊ - पारा में सहायक लोको पायलट के घर चोरी, लाखों के जेवर व कैश लेकर चोर हुए फरार, घर का ताला तोड़कर जेवर, कैश ले गए चोर, पारा के भपटामऊ बुद्धेश्वर का पूरा मामला.

➡लखनऊ - जेलों में भैयादूज पर विशेष इंतजाम किए गए, बहनों के लिए कारागार प्रशासन के इंतजाम, जेल में बंद भाइयों से फोन पर कराई बात, बंदी भाइयों को रिकॉर्डेड संदेश सुनाए जा रहे.

➡लखनऊ - लखनऊ में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद, युवक का मकान जेसीबी से जमींदोज किया, अवैध कब्जे के लिए घर जेसीबी से ढहाया, 30 साल पुराने मकान को रात में गिराया, पीड़ित युवक अब थाने के चक्कर काट रहा, पुलिस ने अबतक गुंडों पर कार्रवाई नहीं की, निगोहा इलाके के नेशनल हाईवे का मामला.

➡लखीमपुर- लखीमपुर में ऑटो चालकों से अवैध वसूली,रुपए ना देने पर गुंडों ने ऑटो को पलटा,सवारियों से भरा ऑटो वसूली गैंग ने पलटा,एक गर्भवती महिला समेत 2 लोग घायल,पीड़िता ने मामले की एसपी से शिकायत की,वसूली गैंग की गुंडई का वीडियो आया सामने,लखीमपुर की GIC मैदान रोड का मामला।

➡कानपुर - कानपुर के चकेरी में सांप्रदायिक हिंसा,चकेरी इलाके में जमकर पथराव,मारपीट ,दो समुदायों के बीच पथराव, खूनी संघर्ष,चकेरी सांप्रदायिक हिंसा में युवक की हत्या, सांप्रदायिक हिंसा में अन्य 2 गंभीर घायल
कानपुर पुलिस की बहुत बड़ी लापरवाही,सूचना के बाद मौके पर देर से पहुंची पुलिस,पुलिस समय से आती तो हालात ना बिगड़ते,सूचना के बाद भी पुलिस तमाशा देखती रही, कानपुर पुलिस की लापरवाही से युवक का मर्डर,चकेरी के वाजिदपुर गांव में हालात तनावपूर्ण।

➡कानपुर - प्रयागराज हाइवे पर पलटी सिटी बस, आधा दर्जन बस यात्री हुए घायल, बस में सवार थे करीब 36 लोग, पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, सिकठिया से फतेहपुर जा रही थी बस.

➡संभल- संभल में दलित महिला की निर्मम हत्या,गुंडों ने गड़ासे से काटकर निर्मम हत्या की,बचाने आए 3 लोगों पर जानलेवा हमला,गंभीर हालत में तीनों अस्पताल में भर्ती हैं,दलित महिला की हत्या से गांव में तनाव, चंदौसी इलाके के करेली में मर्डर की घटना।

➡शाहजहांपुर- शाहजहांपुर की घटना सुनकर रूह कांप जाएगी, शाहजहांपुर में 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म, 7 साल की मासूम बच्ची से दरिंदगी की गई,शाहजहांपुर के रोजा क्षेत्र में बच्ची से दुष्कर्म ,शाहजहांपुर में आए दिन संगीन अपराध बढ़ रहे,महिला,बाल अपराधों की संख्या में इजाफा हुआ,शाहजहांपुर पुलिस क्राइम कंट्रोल करने में फेल,शाहजहांपुर की घटना दिल दहला देने वाली है।

➡बस्ती- कलवारी में दलित युवती से रेप,मर्डर मामला,बस्ती पुलिस की पूरी घटना में बड़ी लापरवाही,4 दिन दलित परिवार को टरकाती रही पुलिस,तहरीर लेकर गुमशुदगी तक नहीं दर्ज किया, महिला मामले में बिल्कुल गंभीरता नहीं दिखाई,पुलिस सक्रिय होती तो बच्ची बच सकती थी,पुलिस लापरवाही से दलित युवती का मर्डर हुआ,मौके पर जाने की जहमत पुलिस ने नहीं उठाई,परिवार रोता रहा,गिड़गिड़ाता रहा,किसी ने नहीं सुनी, SP हेमराज मीणा के कार्यकाल में अपराध बढ़ा,महिला मामलों में SP बिल्कुल गंभीर नहीं रहते,बस्ती पुलिस ने दलित बच्ची को मरने के लिए छोड़ा।

➡हरदोई- असलहाधारी बदमाशों ने की लूटपाट,परिवार के लोगों को मारपीट कर लूटा,धारदार हथियारों से परिवार पर हमला,कैश और ज्वैलरी लेकर बदमाश फरार, एएसपी फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर, लोनार कोतवाली के जगदीशपुर की घटना।

➡मेरठ- खेत में गोवंश के अवशेष मिलने से हड़कंप,हिन्दू संगठनों ने सड़क पर किया हंगामा,चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की कर रहे मांग,चौकी इंचार्ज पर गोकशी कराने का आरोप,मौके पर पहुंची पुलिस समझाने में जुटी, सरुरपुर थाना क्षेत्र के हर्रा का मामला।

➡ललितपुर- ललितपुर में नाबालिग छात्र की हत्या,हाथ-पैर-मुंह बांधकर फेंका गया शव,बांध में उतराता मिला नाबालिग का शव,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सदर कोतवाली के साइफन का मामला।

➡वाराणसी- जमीनी विवाद में जमकर पत्थरबाजी,महिलाओं ने एक दूसरे पर फेंके पत्थर,पत्थरबाजी का वीडियो हुआ वायरल ,दोनों पक्षों के महिलाओं पर मुकदमा ,जंसा थाने के गोसाईपुर का मामला।

➡कानपुर देहात- तालाब में उतराता मिला युवक का शव,.ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस,परिजनों ने हत्या की जताई आशंका,हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका, साथी युवक पर लगा हत्या का आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रूरा थाना क्षेत्र के बनीपारा की घटना।

➡महोबा- धवर्रा गांव आएंगे प्रदेश सरकार के 2 मंत्री,गणेश प्रसाद मिश्र की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम,कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना पहुंचेंगे धवर्रा गांव,कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही भी पहुंचेंगे धवर्रा,दोपहर 1.30 बजे दोनों मंत्रियों का आगमन,एमपी सीमा से लगे धवर्रा गांव में कार्यक्रम।

➡बाराबंकी - बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़ी,बारिश से किसानों पर पड़ी दोहरी मार ,किसानों का ट्रॉली में लदा धान भीगा,क्रय केंद्रों पर किसान लेकर आए थे धान,खरीद के बाद गोदाम में रखा धान भीगा, तहसील, राजस्व विभाग की बड़ी लापरवाही,सिरौलीगौसपुर के धान क्रय केंद्र का मामला।

➡सहारनपुर- प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की धुनाई,युवती के परिजनों ने जमकर की पिटाई,.सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची,घायल युवक को मेडिकल के लिए भेजा,दोनों पक्षों से पुलिस कर रही पूछताछ , नानौता थाना क्षेत्र के गांव का मामला।

➡कानपुर- दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला,कानपुर में शराबी गुंडों से हौसले बुलंद,परिवार के साथ मिलकर सिपाही को पीटा,सिपाही को 2 घंटे कोठरी में बंद रखा,साथी होमगार्ड के साथ भी बदसलूकी की, गुंडों ने दोनों के मोबाइल भी ज़ब्त किए,पुलिस ने बंधक सिपाही को मुक्त कराया,दिवाली की रात का बताया जा रहा वीडियो,साढ़ थाना क्षेत्र के वीरनखेड़ा का मामला।

➡अमरोहा- सपा नेता मुकेश चौधरी समेत 6 पर मुकदमा,90 हरे पेड़ों को काटने पर मुकदमा दर्ज हुआ,अवैध तरीके से काटे थे हरे फलदार पेड़, हसनपुर क्षेत्र में काटा गया था आम का बाग।

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेटर नोएडा में बदमाशों के हौसले बुलंद,बदमाशों ने भट्टा संचालक से मांगी रंगदारी,भट्ठा संचालक से 3 बीघे जमीन की रंगदारी,पत्र में कारतूस रखकर मांगी गई रंगदारी, रंगदारी ना देने पर दी जान की धमकी,भट्ट संचालक ने पुलिस से की शिकायत,पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी,दनकौर थाना इलाके की घटना।

➡अम्बेडकरनगर- अम्बेडकरनगर में गुंडों की करतूत, पीड़ित का पुश्तैनी मकान गुंडों ने तोड़ा,मकान तोड़ते गुंडों का वीडियो वायरल,पीड़ित ने जलालपुर थाने में की शिकायत,गुंडों पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, जलालपुर थाने के छाछू कस्बे का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा - ग्रेटर नोएडा में बदमाशों के हौसले बुलंद, बदमाशों ने भट्टा संचालक से 3 बीघे जमीन की रंगदारी मांगी, पत्र में कारतूस रखकर मांगी गई रंगदारी, रंगदारी ना देने पर दी जान की धमकी, भट्ट संचालक ने पुलिस से की शिकायत, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, दनकौर थाना इलाके की घटना.

➡मुज़फ्फरनगर - फर्नीचर शोरूम में लगी भयंकर आग, धू-धूकर जले शोरूम में रखे फर्नीचर, आग लगने के कारणों की चल रही जांच, फायर बिग्रेड ने आग पर पाया काबू, सिविल लाइन थाने के सुजडू का मामला.

➡अलीगढ़ - बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या से सनसनी, बुजुर्ग को गोली मारने की लाइव वीडियो, बचाव में बेटे पर बंदूक की बट से हमला, फायरिंग के बाद गांव में मची अफरा-तफरी, घटना को अंजाम देकर आरोपी हुए फरार, पुलिस ने मौके से टूटी हुई बंदूक की बरामद, खैर थाने के नगला में हत्या की वारदात.

➡अलीगढ़ - बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या मामला, पुलिस ने 2 आरोपियों को अरेस्ट किया, पेड़ काटने के विवाद हुई थी हत्या, खैर थाने के रूपानगला की थी घटना.

➡रायबरेली - बेखौफ चोरों ने पुलिस गश्त की खोली पोल, रायबरेली-प्रयागराज एनएच 30 पर की चोरी, दुकान का शटर तोड़ लाखों का सामान पार, ऊंचाहार कोतवाली के चढ़रई चौराहे की घटना.

➡गोंडा - एक परिवार पर गुंडों ने ढाया कहर, परिवार के लोगों को लाठी, डंडों से पीटा, पिटाई कर घर को किया आग के हवाले, गुंडों ने लाइसेंसी बंदूक से किया फायर, पीड़ित की जमीन कब्जा कर रहे गुंडे, विरोध करने पर परिवार पर किया हमला, घटना का वीडियो हो रहा वायरल, पुलिस ने आरोपियों को 2 घंटे में छोड़ा, घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज, मोतीगंज थाने के अकमा गांव की घटना.

➡प्रयागराज - माघ मेला पुलिस ने शुरू की मेले की तैयारी, पुलिस लाइन में मेला पुलिस ने किया भूमि पूजन, मेले को सकुशल खत्म कराने के लिए भूमि पूजन, 2020-21 के लिए IG केपी सिंह ने किया भूमि पूजन.

➡झांसी - हर्ष फायरिंग करने वालों पर एक्शन नहीं, बीजेपी पार्षद अनिल सोनी पर एक्शन नहीं, अनिल सोनी ने वीडियो इंस्टाग्राम पर डाला, पुलिस अनिल सोनी पर कार्रवाई नहीं करती.

➡मिर्जापुर - विंध्य कॉरिडोर योजना का शिलान्यास कार्यक्रम, 21 नवंबर को CM कर सकते हैं शिलान्यास, ट्रामा सेंटर का उद्घाटन कर सकते हैं सीएम, रोप-वे,समेत कई योजनाओं का शुभारंभ करेंगे.

➡हरदोई - तमंचे के साथ युवक की फोटो वायरल, हरपालपुर कोतवाली के कैखाई का मामला.

➡कानपुर - चकेरी में रात में सांप्रदायिक हिंसा मामला, युवक का शव घर पहुंचते की हंगामा शुरू, आस-पास मोहल्लों के लोग सड़क पर उतरे, सैकड़ों की संख्या में लोगों का प्रदर्शन जारी, चकेरी के वाजिदपुर इलाके में तनाव बढ़ गया. 

➡हरदोई - नकाबपोश बदमाशों के लूटपाट का मामला, खुलासे के लिए 4र टीमों का किया गठन, स्वाट सर्विलांस समेत 4 टीमें गठित हुई, बदमाशों की पिटाई से परिवार के 5 घायल, घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, लोनार कोतवाली के जगदीशपुर का मामला.

➡अमरोहा - भाई दूज पर हिन्दू मुस्लिम एकता की तस्वीर, मुस्लिम बहन ने हिन्दू भाई को किया तिलक, पिछले 24 सालों से लगातार जारी है सिलसिला, हसनपुर में मिसाल है हिन्दू मुस्लिम भाई बहन.

➡उन्नाव - आर्यव्रत बैंक में चोरी की नाकाम कोशिश, बैंक के पीछे खिड़की को चोरों ने तोड़ा, आर्यव्रत बैंक के CCTV कैमरे रहते हैं बंद, बेहटा मुजावर पुलिस ने जांच में जुटी, बेहटा मुजावर के अटवा गांव का मामला.

➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में चोरों के हौंसले बुलंद, चोरों ने चिकित्सक के मकान को बनाया निशाना, लाखों की नगदी और माल पर किया हाथ साफ, कटघर थाना क्षेत्र के गुलाब बाड़ी की घटना.

➡बहराइच - बहराइच में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, युवक की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या, गुंडों ने धारदार हथियार से किया हमला, इलाज के दौरान युवक की हुई मौत, कई अन्य घायल, अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार, रिसिया थाने के दिकोली का मामला ।

👉लेनदेन के विवाद में महिला को मारी गोली ।

वाराणसी। लालपुर-पांडेयपुर थानांतर्गत प्रेमचंद कॉलोनी में रविवार की देर रात 11 बजे लेनदेन के विवाद में हमलावरों ने महिला को गोली मार दी। गम्भीर रूप से घायल महिला को उपचार के लिए मलदहिया स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। पुलिस देर रात तक हमलावरों की तलाश में जुटी रही, लेकिन कोई ठोस कामयाबी हाथ नहीं लगी।

मिली जानकारी के अनुसार रिक्शा चालक आजाद भारद्वाज ने मोनू चौहान नामक व्यक्ति से दस साल पहले 10 हजार रुपए कर्ज लिया था। जिसे लौटाने में असमर्थ आजाद मोनू को सिर्फ तारीख पर तारीख दे रहा था। घटना से पूर्व बाइक सवार दो लोग आजाद से मिलने पहुंचे। जिसमें मोनू भी शामिल था। मोनू ने आजाद को पैसे लौटाने की धमकी दी। इस दौरान आजाद पर असलहा निकालकर तान दिया। इतने में आजाद की बीवी प्रेमा देवी (32) सामने आ गई। अचानक चली गोली प्रेमा के सीने के बाएं हिस्से पर जा लगी। घटना के बाद हमलावर भाग निकले। महिला को तुरंत उपचार के लिए मलदहिया स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसपी सिटी विकास चन्द्र त्रिपाठी और एसएसपी अमित पाठक ने महिला के पति से पूछताछ किया। रात भर पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी रही, हालांकि कामयाबी सोमवार सुबह तक नहीं मिल सकी थी ।


नई दिल्ली : बिहार में आज नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश के साथ उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ ग्रहण करेंगे। बिहार की तरफ से इस बार दो उप मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता शिवानंद तिवारी ने चुनाव में महागठबंधन की हार के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। राजद नेता ने कहा कि कांग्रेस राज्य में 70 सीटों पर चुनाव लड़ी लेकिन उसकी तरफ से 70 रैलियां भी नहीं की गईं और राज्य में चुनाव प्रचार जब जोरों पर था तो राहुल गांधी पिकनिक मना रहे थे। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस महागठबंधन के लिए परेशानी बन गई। इसके अलावा आज से महारष्ट्र में मंदिर-मस्जिदों सहित पूजा स्थलों को दोबारा खोलने की इजाजत दी गई है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस विपक्ष के साथ-साथ अपनों के भी निशाने पर आ गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एक बार फिर पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं। 


👉मुजफ्फरनगर : मंदिर के पुजारी की बेटी बनी जज राज्यमंत्री ने दी घर पहुंचकर शुभकामनाए ।

जनपद मुजफ्फरनगर के थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित आबकारी मोहल्ला में रहने वाले पुजारी रविन्द्र शर्मा की बेटी पूजा शर्मा पी.सी.एस. जे. 2018 की परीक्षा पास कर बनी जज पूजा शर्मा के जज बनने से परिवार में खुशी का जबरदस्त माहौल बना हुआ है पूजा शर्मा के पिता रविंद्र शर्मा ने मोहल्ले को सजाया हुआ है ।
आज इस खुशी के मौके पर पुजारी रविंद्र शर्मा के घर यूपी सरकार के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने घर पहुंच कर जज बनी पूजा शर्मा को फूलमालाएं देकर व मां सरस्वती की मूर्ति देकर और पटका बनाकर ढेर सारी शुभकामनाएं दी ।
राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि मेरा जहां से राजनीतिक सफर शुरू हुआ है और जहां मेरा बरसो पुराना प्रतिष्ठान है उस जगह सदर बाजार स्थित दुर्गा माता के मंदिर में पूजा शर्मा के पिता रविंद्र कुमार शर्मा सालों से पुजारी का कार्य करते है और पुजारी रविन्द्र शर्मा से पुराना पारिवारिक रिश्ता है आज जैसे ही मुझे पूजा शर्मा के जज बनने का पता चला तो मैं इनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देने के लिए घर आया हुआ हूं और मेरा सभी बच्चों को संदेश है कि वह पढ़ लिखकर अपने मां-बाप परिवार का नाम रोशन कर मुजफ्फरनगर का नाम रोशन करें और अपनी संस्कृति को ना भूलें ।
वही जज बनी मुजफ्फरनगर की बेटी पूजा शर्मा ने मुजफ्फरनगर वासियों को बड़ा संदेश दिया है कि सभी लोग अपनी बेटियों को पढ़ाये ओर उन्हें काबिल बनाये वई जज बनी पूजा शर्मा ने राज्य मंत्री कपिलदेव अग्रवाल का अपने आवास पर पहुंचने ओर शुभकामनाएं ओर सम्मानीत करने पर हार्दिक आभार जताया और कहा कि आज माननीय राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल हमारे घर आए और मुझे शुभकामनाएं दि मैं इनका धन्यवाद अदा करती हूं और यह दिन मेरे लिए बहुत बड़ा और बड़ी खुशी का दिन है जो मंत्री जी मेरे घर आए हैं जज बनी पूजा शर्मा को भागवंती स्कूल की प्रिंसिपल सुनीता गॉड भी बधाई देने और शुभकामनाएं देने उनके घर पहुंची और मिशन शक्ति का बेज लगाकर सम्मानित किया वई जज पूजा शर्मा के परिवार ने सभी को मिठाई खिलाकर खुशियां प्रकट की राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के साथ शुभकामनाएं देने सभासद मनोज वर्मा सभासद रोहित तायल सभासद विजेंद्र पाल सहित दर्जनों बीजेपी के कार्यकर्ता शुभकामनाएं देने को मौजूद रहे ।
---------------------------------------------

"मैं हूं ज़ेबा खानम, ताऊ के लड़के से जबरन हो रहा था निकाह, इसलिए छोड़ दिया घर"

जेबा का कहना है कि उसके वालिद (पिता) यूपी पुलिस में एसआई हैं. ऐसे में पुलिस इंतेज़ामिया के ज़रिये भी उस पर घर लौटने का दबाव डाला जा रहा है ।

हरिद्वार: यूपी के बदायूं में ताऊ के लड़के से जबरन शादी कराए जाने की मुखालिफत में घर छोड़ देने वाली ज़ेबा को हरिद्वार पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस मामले में 21 साल की जे़बा के घर वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. हालांकि अब जे़बा हरिद्वार में खुद पुलिस स्टेशन पहुंची है और उसने जो कुछ भी बताया, उससे मामला काफी संगीन लग रहा है.

परिवार पर लगाया जिंसी इस्तेहसाल का इल्ज़ाम
बदायूं की रहने वाली जे़बा खानम ने अपने परिवार पर यौन उत्पीड़न (जिंसी इस्तेहसाल) और निकाह के लिए दबाव बनाने का इल्ज़ाम लगाया है. जे़बा ने कहा है कि उसका परिवार उसकी शादी ताऊ के लड़के से कराना चाहता था और इसके लिए उस पर रोजाना दबाव डाला जाता था.  हरिद्वार कोतवाली पहुंच जे़बा ने पुलिस और यूपी सरकार से सिक्योरिटी की गुहार लगाई है.

जेबा का कहना है कि उसके वालिद (पिता) यूपी पुलिस में एसआई हैं. ऐसे में पुलिस इंतेज़ामिया के ज़रिये भी उस पर घर लौटने का दबाव डाला जा रहा है. जे़बा का कहना है कि वो बालिग है और अपनी मर्ज़ी से जिंदगी जी सकती है. उसने ये भी बताया कि उसने घर छोड़ने से पहले एसएसपी बदायूं , डीएम बदायूं, महिला हेल्पलाइन और सीएम पोर्टल पर भी तहरीरी (लिखित) शिकायत दी थी ।


Whatsapp पर मिल रहे ये 5 बेस्ट फीचर्स, अभी करें ट्राई ।

दुनिया के सबसे पॉप्युलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप पर यूजर्स को ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं। कई फीचर्स बहुत काम के हैं लेकिन उनके बारे में ज्यादा यूजर्स को पता नहीं होता। इसके अलावा कुछ वॉट्सऐप ट्रिक्स आपको चैटिंग ऐप का मास्टर बना सकती हैं। अगर आप सेटिंग्स सेक्शन में छुपे खास फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे। हमें लगता है कि आपको ये बेस्ट फीचर्स एक बार ट्राई जरूर करने चाहिए।

बिना ब्लू टिक जानें कि पढ़े गए मेसेजेस
अगर किसी ने वॉट्सऐप पर read receipts ऑप्शन ऑफ कर रहा है तो उन्हें भेजे गए मेसेजेस पर ब्लू टिक नहीं दिखता। ऐसे में पता लगाना मुश्किल होता है कि आपका मेसेज seen हुआ है या नहीं। एक ट्रिक इसमें आपकी मदद कर सकती है। कोई भी ऑडियो मेसेज उसे भेज दीजिए। ब्लू टिक डिसेबल होने पर भी जेसे ही ऑडियो प्ले किया जाएगा, आपको पता चल जाएगा क्योंकि ब्लू-टिक ऑफ करना ऑडियो मेसेजेस पर काम नहीं करता।

वॉट्सऐप पर ऐसे ढूंढें सबसे जरूरी मेसेजेस
कई बार वॉट्सऐप ग्रुप्स या चैट्स में आए जरूरी मेसेजेस खो जाते हैं और उन्हें ढूंढ़ना आसान नहीं होता। अगर आप वॉट्सऐप के आसान से फीचर का इस्तेमाल करने की आदत डाल लें तो इस झंझट से बचा जा सकता है। आपको जरूरी मेसेज पर लॉन्ग टैप करना है और इसके बाद दिख रहे star आइकन पर टैप करना है। इसके बाद आपका मेसेज स्टार मार्क हो जाएगा। आप जब चाहें ऐप के टॉप राइट में दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप कर starred मेसेजेस देख सकते हैं।

यहां चेक करें ऐप पर आईं मीडिया फाइल्स
वॉट्सऐप पर हाल ही में एडवांस्ड सर्च का ऑप्शन यूजर्स को दिया गया है। इसकी मदद से फोटोज, विडियोज, ऑडिया या gifs को आसानी से फिल्टर किया जा सकता है। ऐप ओपन कर आपको सर्च बार पर टैप करना है और यहीं ढेरों ऑप्शंस दिख जाएंगे। इसके बाद आप किसी भी फिल्टर पर टैप कर वैसी मीडिया फाइल्स देख पाएंगे। यहां फोटोज, विडियोज, डॉक्यूमेंट्स और gifs जैसे कई ऑप्शंस मिल जाते हैं।

5MB से बड़े साइज वाली फाइल्स करें डिलीट
अगर आपके फोन में स्टोरेज स्पेस खत्म हो रहा है और मीडिया फाइल्स डिलीट कर इसे मैनेज करना चाहते हैं तो ऐप में मिलने वाले ऑप्शन से बड़ी फाइल्स देखी जा सकती हैं। इसके लिए सेटिंग्स के स्टोरेज और डेटा सेक्शन में जाने के बाद आपको Manage Space पर टैप करना है। यहां Larger than 5MB का ऑप्शन दिखेगा, जिसपर टैप करते ही आपको बड़ी मीडिया फाइल्स दिख जाएंगी।बिना चैट ओपन करे WhatsApp Web पर पढ़ें मेसेजेस
अगर आप लैपटॉप या फिर PC पर वॉट्सऐप वेब इस्तेमाल करते हैं तो बिना चैट ओपन किए मेसेज पढ़े जा सकते हैं। इसके लिए आपको कोई मेसेज आने पर चैट के ऊपर माउस कर्सर लेकर जाना है और इसपर क्लिक नहीं करना है। कर्सर चैट पर रखते ही आपको लेटेस्ट मेसेज दिख जाएगा। ऐसे में आपको मेसेज भी दिख जाएगा और यूजर को रिप्लाई करने की मजबूरी भी नहीं होगी।

➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह ने लिए महत्वपूर्ण फैसले , दिल्ली में कोरोना से लड़ने के लिए 12 निर्देश, दिल्‍ली में RT-PCR टेस्ट में दोगुना वृद्धि होगी, संक्रमित क्षेत्रों में मोबाइल टेस्टिंग वैन लगेंगी, दिल्ली में अस्पतालों की क्षमता बढ़ाई जाएगी, छतरपुर कोविड सेंटर को सशक्त किया जाएगा, पहले सारे कंटेनमेंट उपायों की समीक्षा होगी।  
➡दिल्ली - कोरोना को लेकर गृह मंत्रालय की हुई बैठक, सीएम अरविंद केजरीवाल बैठक में रहे मौजूद, दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज, सभी एजेंसी, सभी सरकार मिलकर काम करे, केंद्र सरकार, गृह मंत्री का शुक्रिया-केजरीवाल
 
➡लखनऊ- यूपी में 1407 नए कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में कोरोना से 18 मौतें हुई, यूपी में कोरोना से अबतक 7372 मौतें, यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 511304, लखनऊ में 155,गौतमबुद्धनगर 182 मरीज, मेरठ में 99,कानपुर में 92,वाराणसी 76, प्रयागराज में 55,गाजियाबाद में 50 मरीज। 
➡लखनऊ - महंत नृत्य गोपाल दास का हेल्थ बुलेटिन, महंत की हालत में संतोषजनक सुधार, मेदांता अस्पताल में जारी किया बुलेटिन, क्रिटिकल विशेषज्ञों की टीम कर रही देखरेख, महंत गोपालदास के सेहत पर रख रहे नजर 
➡लखनऊ - ऑनलाइन ठगी करने वाला जालसाज अरेस्ट, जालसाज मोहित प्रजापति जालौन से अरेस्ट, अमेजन में डिलिवरी ब्वॉय था मोहित प्रजापति, कंपनी की शिकायत पर मोहित की गिरफ्तारी।
➡कानपुर- कानपुर में बच्ची की निर्मम हत्या मामला, CM ने परिवार को 5 लाख की मदद दी, फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाने के निर्देश, सीएम योगी ने घटना पर दुख जताया, आरोपियों जल्द सजा दिलाने के निर्देश, SDM नर्वल और घाटमपुर चेक देने पहुंचे, पुलिस के खुलासे पर सवाल बरकरार, खुलासे में बच्ची के ऑर्गन्स का जिक्र नहीं, मृतका की नानी ने उठाए खुलासे पर सवाल, अमावस्या पर बेटी की दी गई बलि-नानी, सवालों पर गोल-मोल जवाब दे रही पुलिस।  
➡बहराइच - पति ने पत्नी पर किया जानलेवा हमला, हसिया से पत्नी की गर्दन पर हमला, धारदार हथियार से हत्या का किया प्रयास, हसिया से पत्नी पर ताबड़तोड़ कई वार, गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज रेफर, पुलिस ने हैवान पति को किया अरेस्ट, पयागपुर थाने के भूपगंज की घटना
➡अम्बेडकरनगर- गणेश विसर्जन में दो पक्ष में विवाद, डीजे बजाने को लेकर जमकर बवाल, युवक की पिटाई से तनाव की स्थिति, मामले को लेकर घंटों चला विवाद,  पुलिस ने मामले को कराया शांत, अकबरपुर के पहितीपुर का मामला 
➡कानपुर- जुए की फड़ पर पुलिस की छापेमारी, पुलिस को देख जुआरियों में भगदड़, गंगा में कूदने से एक युवक की मौत,  भगदड़ में 3 से ज्यादा जुआरी घायल,  कई जुआरियों ने गंगा में छलांग लगाई, सैकड़ों ग्रामीणों ने बिठूर थाने को घेरा, कई थानों की फोर्स बिठूर थाने पहुंची, पुराने बिठूर में पुलिस ने की छापेमारी 
➡बस्ती- भारत समाचार की खबर पर जागे पुलिस कप्तान, कलवारी में दलित बच्ची से दुष्कर्म, हत्या मामला, कलवारी SHO विन्देश्वरी मणि को सस्पेंड किया, हल्का इंचार्ज को भी एसपी ने निलंबित किया, इस पूरे मामले में पुलिस ने बड़ी लापरवाही की, परिवार के तहरीर देने पर केस नहीं लिखा था ।
➡गोरखपुर- गाड़ी टकराने के विवाद में मारपीट का मामला, आरोपियों ने की थी पुलिस टीम पर फायरिंग,  आरोपी विजय, अमित समेत 3 की गिरफ्तारी, एक नाजायज पिस्टल और 2 खोखे बरामद, रामगढ़ थाने के पैडलगंज से गिरफ्तारी हुई।
➡फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में गुंडों के हौसले बुलंद, घर में घुसकर की मारपीट, फायरिंग, 6 गुंडों ने घर में घुसकर मारपीट की, सोने की चेन, रुपए लूटने के आरोप, मारपीट का वीडियो हो रहा वायरल, शिकायत पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, पुलिस-आरोपियों में मिलीभगत के आरोप, जनसुनवाई पोर्टल पर पीड़ितों ने की शिकायत, पुलिस की कार्यशैली पर लोग उठा रहे सवाल , शहर कोतवाली के तलैया फजल का मामला 
➡बुलंदशहर- जंगल में युवक का शव मिलने का मामला, मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानवरों द्वारा चेहरा खाने की पुष्टि-रिपोर्ट, नशे का आदी बताया जा रहा मृतक युवक, मृतक के चेहरा बुरी तरह से कुचला हुआ था, मृतक का शव परिजनों को सौंपा गया, खानपुर थाने के अमरपुर का था मामला।  
➡उन्नाव- नशेबाजी को लेकर दो पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों में जमकर चले ईंट पत्थर, मारपीट में 1 अधेड़ की मौके पर मौत, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, घायलों को इलाज के लिए भेजा गया, असोहा थाने के बजरंग खेड़ा का मामला। 
➡पीलीभीत - पीलीभीत में 3 किसानों की दर्दनाक मौत, ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 2 किसानों की मौत, एक किसान की रोटावेटर से कटकर मौत, सपा नेता हेमराज ने पीड़ितों से मिले, मृतक आश्रितों के लिए मुआवजे की मांग, न्यूरिया और दियोरिया इलाके का मामला  
➡ग्रेटर नोएडा- दादरी में चोरों के हौसले बुलंद, रेडीमेड की दुकान को बनाया निशाना,  दुकान में टंगे लेडीज सूट किए चोरी, चोरी की पूरी घटना कैमरे में हुई कैद, दादरी थाने के रेलवे रोड की घटना ।
➡बुलंदशहर- करंट लगने से युवक की दर्दनाक मौत, सड़क पर लगे ट्रांसफॉर्मर से लगा करंट, लोगों ने डंडे की मदद से युवक को छुड़ाया , खुर्जा नगर के पुराना कमेला का मामला।  
 
➡आगरा- चंबल के बीहड़ में सजी जुए की महफिल, हार जीत को लेकर जुआरियों में विवाद, एक जुआरी ने फड़ का बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर वीडियो किया वायरल, पिनाहट थाने के विप्रावली का मामला
 
➡रामपुर- युवक ने गोली मारकर की आत्महत्या, युवक की पत्नी से चल रही थी अनबन, चार साल पहले युवक की हुई थी शादी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रामपुर के टांडा थाना क्षेत्र की घटना।    
➡अमरोहा- भूमाफियाओं का अड्डा बना अमरोहा जिला, भूमाफियाओं ने हरे पेड़ों पर चलवाई आरी, बिना अऩुमति के 90 पेड़ों को रात में काटा, हसनपुर कोतवाली इलाके का मामला 
 
➡मेरठ- पटाखों से पैदा धुंध को बारिश ने धोया, हवाओं के साथ बारिश से तापमान गिरा, मेरठ, आसपास के जिलों में भी बारिश, आसमान की सतह से धुंध हुई गायब।  
➡रामपुर- रामपुर में युवती पर एसिड अटैक, युवती पर युवक ने फेंका तेजाब, पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, एक आरोपी, एक अज्ञात पर केस, अजीमनगर थाने के हरेटा का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन