समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 अक्टूबर 2019

कासगंज : जनपद के शहर कासगंज में गोवर्धन पूजा के पर्व पर

 प्रभु पार्क स्थित मंदिर में भव्य गोवर्धन महाराज की मूर्ति सजाई गई जिसकी भक्तजनों ने परिक्रमा लगाई और धर्म लाभ उठाया वहीं माल गोदाम रोड स्टेशन के समीप ही एक गोवर्धन महाराज की प्रतिमा सजाई गई जिसमें डीजे से लेकर के सभी व्यवस्थाएं पूर्ण थी और वहां देखने योग्य एक गोवर्धन महाराज की प्रतिमा थी क्योंकि वास्तव में जो आज का जन्मदिन है पूजा अर्चना का गोवर्धन महाराज  का वह पर्व वास्तव में लगरहा है कि पर्व है कासगंज से संतोष कुमार के साथ सचिन की रिपोर्ट
------------------------------------------

अनाथाश्रम में पल रहे नौनिहालों के बीच पुलिस कप्तान कुशीनगर ने मनाई दिवाली बच्चों को फल फ्रुट्स,मिठाई,फुलझड़ी दी भेंट.।

कुशीनगर। जिले के पुलिस कप्तान  विनोद कुमार मिश्र ने दिपावली की खुशियों भरी पर्व को  जनपद के परसौनी कला पडरौना अनाथाश्रम में पल रहे असहाय बच्चों के बीच जाकर उनके मुँख पर खुशियों के दो पल देने की कोशिश तमाम तरह के मिष्ठान,फल फ्रुट्स,अन्य व्यंजनों के साथ फुलझड़ी, कम आवाज के पटाखों को देते हुए दिपावली की शुभकामनाएं एवं उनके आयुष्य की बधाई देते हुए आज दिवाली की शाम मनाई है।*
        बताया जाता है कि पुलिस के पुरे लावालश्कर के साथ पहुंचे कप्तान साहब को अपने बीच दिवाली की उपहार देते देखकर बच्चों के आँखों में खुशी की बुंदे भी आ गयी जिससे दुलारते पुचकारते कप्तान साहब ने बच्चों को दिपावली की त्यौहार पर उन्हें हर जरूरी खुशी देने का भरोसा भी दिया है।
-------------------------------------

➡दिल्ली- सूत्रों के हवाले से खबर, कांग्रेस ने एक प्रतिनिधिमंडल का गठन किया-सूत्र, पूर्व पीएम के साथ करतारपुर साहिब जाएगा दल, डॉ. मनमोहन सिंह के साथ करतारपुर जाएगा दल, कैप्टन अमरिंदर सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया दल में, आरपीएन सिंह, आशा कुमारी, रणदीप सुरजेवाला दल में, दीपेंद्र हुड्डा और जितिन प्रसाद भी दल में शामिल।

➡दिल्ली- यूरोपियन यूनियन के डेलिगेशन दिल्ली में, कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर दौरे पर सवाल उठाया, कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल का बयान, ‘दूसरे देश को दखल देने का कोई अधिकार नहीं’, ‘J&K मामले में दखल देने का कोई अधिकार नहीं’, क्योंकि यह हमारा आंतरिक मामला है, विपक्ष को भी यह मौका मिलना चाहिए-कांग्रेस।

➡दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक बुलाई, 2 नवंबर को सोनिया गांधी ने बैठक बुलाई, संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक, फ्रंटल संगठन प्रमुखों के साथ करेंगी बैठक, पार्टी के महासचिवों की एक बैठक बुलाई है।

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, सुजीत विल्सन को लेकर किया ट्वीट, सुरक्षित निकाले जाने की प्रार्थना की, बोरवेल में फंसे बच्चे के लिए प्रार्थना की, तमिलनाडु के त्रिची में 3 दिन से फंसा मासूम, बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

➡दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक बुलाई, 2 नवंबर को सोनिया गांधी ने बैठक बुलाई, संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक, फ्रंटल संगठन प्रमुखों के साथ करेंगी बैठक, पार्टी के महासचिवों की एक बैठक बुलाई है।

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, सुजीत विल्सन को लेकर किया ट्वीट, सुरक्षित निकाले जाने की प्रार्थना की, बोरवेल में फंसे बच्चे के लिए प्रार्थना की, तमिलनाडु के त्रिची में 3 दिन से फंसा मासूम, बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।हरदोई- मामूली विवाद में लड़के की हत्या, चाचा ने ही भतीजे की हत्या की, गला दबाकर हत्या का आरोप लगा, 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया, हरपालपुर के अर्जुनपुर गांव का मामला।

➡लखनऊ- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, ससुराल पक्ष ने हत्या की आशंका जताई, पुलिस ने युवक के शव को कब्ज़े में लिया, अंतिम संस्कार के दौरान शव कब्जे में लिया, गाज़ीपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- आपातकालीन स्थिति से निपटने की तैयारी, लखनऊ में एसएसपी का नया प्रयोग, आपातकालीन स्थिति से निपटने को लेकर पहल, लखनऊ के थानों पर 2 टीमें बनाने का आदेश, A और B दो टीम बनाने का आदेश दिया, A टीम इंस्पेक्टर(प्रभारी) के साथ रहेगी, B टीम एडिशनल इंस्पेक्टर के साथ काम करेगी।

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने उड़ाई पतंग, जमघट पर डॉ. दिनेश शर्मा ने उड़ाई पतंग, निजी आवास पर लिया जमघट का आनंद, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने उड़ाई पतंग।

➡प्रतापगढ़- कथित BJP नेता नरेंद्र की गुंडई का मामला, मुकदमा दर्ज होने के बाद लोगों में आक्रोश, जनसत्ता दल के कार्यकर्ता, नेता गुस्से में, विधायक विनोद सरोज पहुंचे बाघराय, पूर्व सांसद शैलेन्द्र सिंह भी पहुंचे बाघराय, दारोगा की तहरीर पर दर्ज हुआ है केस, बाघराय के तारापुर कंधई निवासी है नरेंद्र।

➡नोएडा- छठ महोत्सव को लेकर नोएडा में तैयारियां शुरू, नोएडा स्टेडियम में 30 हज़ार लोगों के लिए कुम्भ, 30 अक्टूबर से स्टेडियम में छठ महोत्सव की शुरुआत, लोक गायिका मैथली ठाकुर करेंगी कार्यक्रम की शुरुआत, प्रवासी महासंघ करा रहा छठ पूजा का आयोजन।

➡फर्रुखाबाद- हथियार के बल पर युवक का गांव में कहर, असलहे के बलपर नाबालिग से करते छेड़छाड़, नाबालिग के साथ छेड़छाड़ कर फाड़े कपडे, विरोध पर की फायरिंग,बाल-बाल बची लड़की, लड़की का अपहरण करने की धमकी दी, जहानगंज के गांव गदनपुर तुर्रा का मामला।

➡मुरादाबाद- कार में अचानक लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, कार ठीक करते समय लगी आग, बिसौली से दिल्ली जा रही थी कार, बिलारी के रुस्तम नगर का मामला।

➡सिद्धार्थनगर- पुलिस ने 3 शातिर चोरों को किया अरेस्ट, टावरो से बैटरी चोरी करने वाले चोर अरेस्ट, 5 बैट्री,रुपए और जेवरात बरामद किए, मिश्रौलिया पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡जालौन- व्यक्ति की दिनदहाड़े हत्या से सनसनी, जुए के विवाद में व्यक्ति की हत्या की, व्यक्ति की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, उरई कोतवाली के सदन पूरी का मामला।

➡कानपुर- सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत का मामला, पोस्टमार्टम कर्मी के बेटे के साथ की मारपीट, आक्रोशित परिजनों ने की जमकर मारपीट, मारपीट की घटना सीसीटीवी में हुई कैद, थाना सजेती क्षेत्र में हुआ था सड़क हादसा।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में दिल दहलाने वाली वारदात, नशा मुक्ति केंद्र के केयरटेकर की हत्या, हत्या का सनसनीखेज वीडियो वायरल, सोते समय केयरटेकर की हत्या की गई, केयरटेकर आबिद खान की हत्या की, 8 आरोपियों ने मिलकर की हत्या, आठों का चल रहा था केंद्र में इलाज, हत्या की घटना के बाद से आरोपी फरार , साहिबाबाद क्षेत्र के लाजपतनगर की घटना।

➡झांसी- पूर्व मंत्री के बेटे ने बंदूक से की फायरिंग, दिवाली पर पटाखों के बजाए की फायरिंग, भाजपा नेता के बेटे ने बंदूक से फायरिंग की, फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पूर्व मंत्री रवींद्र शुक्ल के बेटे का करानामा।

➡मेरठ- गोली लगने से व्यापारी की संदिग्ध मौत, हथियार साफ करते समय चली गोली, सर्राफा व्यापारी की गोली लगने से मौत, घर में पूजन के दौरान चली थी गोली, अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, थाना देहली गेट के शीशमहल का मामला।

➡मिर्जापुर- युवक की निर्मम हत्या से सनसनी, धारदार हथियार से युवक की हत्या, मामूली विवाद में भाई ने की हत्या, विंध्याचल के विजयपुर गांव की घटना।

➡रामपुर- 7 साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, शोर मचाने पर आरोपी युवक मौके से फरार, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, थाना स्वार इलाके की घटना।

➡मुजफ्फरनगर- गंग नहर में अवैध खनन का खेल, दर्जनों ट्रैक्टर ट्रॉली से रेत खनन, पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे खनन, पुरकाजी, भोपा, छपार थाना क्षेत्र में खनन।

➡रामपुर- पटाखा छुड़ाते समय युवक झुलसा, युवक के पेट पर ही राकेट फटा, दूसरे युवक की पीठ में पटा राकेट, दोनों की हालत गम्भीर,अस्पताल में भर्ती, थाना टांडा के मऊपुरा की घटना।

➡सीतापुर- शातिर चोरों ने बाइक चोरी की, बाइक चोरी करते समय CCTV में कैद, बाइक चोरी का सीसीटीवी फुटेज वायरल।

➡दिल्ली- NSA अजीत डोभाल ने यूरोपीय संसदों से की मुलाकात, अनु. 370 से अलगाववाद को मिला बढ़ावा- डोभाल, कश्मीर पर झूठा प्रचार कर रहा पाकिस्तान-डोभाल, आतंकियों ने निर्दोष जनता को बनाया निशाना-NSA

➡दिल्ली- 550वें प्रकाश पर्व को लेकर एयर इंडिया की पहल, विमान की टेल पर 'एक ओंकार' को दिया स्थान, सिख धर्म के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर पहल।

➡मध्य प्रदेश- सतार पुल पर कार-ऑटो की टक्कर, टकराकर कार पुल से नहर में गिरी, कार में सवार 4 लोग नदी में डूबे, बच्चे समेत 4 लोगों का किया रेस्क्यू, सभी को नहर से बाहर निकाला गया, सभी को अस्पताल में कराया भर्ती, ओरछा क्षेत्र की सतार पुल की घटना। 

➡लखनऊ- नाबालिग कैदी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, जिला जेल में बंद कैदी की संदिग्ध मौत, बलरामपुर में इलाज के दौरान हुई मौत,  परिजनों ने इटौंजा पुलिस पर लगाया आरोप, तबीयत बिगड़ने पर कराया गया था भर्ती, थाना इटौंजा पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप।   

➡लखनऊ- संदिग्ध हालत में मौत का बड़ा मामला, जीजा की जलती चिता पर फेंका पानी, भतीजे पर लगाया हत्या का आरोप, श्मशान घाट पर पेश आया गजब मामला, जलती चिता पर साले ने फेंका पानी, पोस्टमार्टम कराने की रखी थी मांग, साले ने प्रॉपर्टी कब्जे का आरोप लगाया, संजय गांधी पुरम के पंकज उपाध्याय की मौत।

➡लखनऊ- पटाखे जलाने को लेकर जमकर बवाल, 2 पक्षों के बीच लोगों में जमकर बवाल,  जमकर चले लाठी- डंडे और तोड़फोड़, एक दूसरे के घर में घुसकर की तोड़फोड़, सूचना पर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा,  इंदिरा नगर क्षेत्र के तकरोही का मामला। 

➡लखनऊ- राजधानी पुलिस की चप्पे चप्पे पर नज़र बरकरार, त्योहारों के मद्देनजर निकाला गया पैदल मार्च, कैसरबाग क्षेत्र में निकाला गया पैदल मार्च, रोड पर खड़े संदिग्ध व्यक्तियों से की पूछताछ।


➡शामली- कैराना में छात्रा से छेड़छाड़ का मामला, चाकूबाजी में घायल की दिल्ली में मौत, घायल युवक की इलाज के दौरान मौत, सफदरजंग अस्पताल में युवक की मौत, बहन से छेड़छाड़ का विरोध में हत्या हुई,  छात्रा से छेड़छाड़ पर हुआ था खूनी संघर्ष, छात्रा के चचेरे भाई को चाकू से गोंदा था, विजय पथिक कॉलेज में हुई थी चाकूबाजी, कैराना के विजय पथिक कॉलेज का मामला।

➡पीलीभीत- बिलसंडा एसओ का नया कारनामा, पीड़ित पर ही लिख दी एनसीआर, दबंगों ने घर में घुसकर की तोड़फोड़, शराब के नशे में घर में की तोड़फोड़, पीड़ित परिवार पर ही कर दी कार्रवाई, बिलसंडा के खजुरिया गांव का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- ठेकेदार का अपहरण कर ग्रेनो में छोड़ा, लखनऊ से अपहरण कर ग्रेनो में छोड़ा, दादरी बाईपास के पास पड़ा मिला ठेकेदार, चेन से बंधे हाथ पैरों में ठुकी हैं किलें, कन्नौज में करता था सरकारी विभाग में ठेकेदारी, कन्नौज के चेयरमैन पर लगाया आरोप, पुलिस को मामले को संदिग्ध मान रही, लखनऊ से अपहरण की बता रहा है बात, बादलपुर के दादरी बाईपास का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- टेरर फंडिंग मामले में बड़ी खबर, नेपाल सीमा पर अफसरों का जमावड़ा, ATS, खुफिया एजेंसी, पुलिस एक्टिव, तिकुनिया में ट्रेन में यात्रियों से पूछताछ, रेलवे स्टेशन कर्मचारियों से भी पूछताछ, तिकुनिया से सटे इलाको में गई टीमें, अब तक 9 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी।   

➡मथुरा- मथुरा में गोवर्धन पूजा की मची धूम, जगह जगह गोवर्धन की पूजा को उमड़े श्रद्धालु, 51 फुट लम्बे गोवर्धन की अलौकिक प्रतिमा, गोविंद नगर के महाविद्या चौराहे पर प्रतिमा, कई मुस्लिम समाज के भक्तों ने दिखाई श्रद्धा, हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल की कायम, कई ट्राली गोबर से बनाए गए गोवर्धन महाराज।

➡मुजफ्फरनगर- भारत समाचार की मुहिम का असर, रात्रि के अंधेरे में आबकारी की ठेकों पर चेकिंग, ओवर रेटिंग की शिकायत पर ठेकों पर कार्रवाई, सिविल ड्रेस में आबकारी अधिकारियों का छापा, अंग्रेजी और देशी शराब के ठेकों पर लगा जुर्माना, पुरकाजी क्षेत्र में ठेको पर छापेमारी से मचा हड़कंप। 

➡हाथरस- VIVO मोबाइल फटने से हादसा, तेज धमाके के साथ फटा मोबाइल, बाइक सवार की जेब में फटा मोबाइल, बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल, सासनी के हनुमान पुलिस चौकी के पास का मामला।   

➡बस्ती- तीन बदमाशों ने युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती,  जमीनी विवाद में गोली मारने की आशंका, गांव के ही युवकों पर गोली मारने का आरोप, वाल्टरगंज थाना के सुकरौली गांव की घटना।

➡संभल- जलती मोमबत्ती गिरने से घर में लगी आग, 3 महीने की मासूम की जलकर दर्दनाक मौत, आग से घर में रखा सामान भी जलकर राख, स्थानीय लोगों ने आग पर पाया काबू, रजपुरा थाना के कस्बा गवां का मामला।

➡रायबरेली- अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, बाइक सवार 3 लोगों को ट्रक ने रौंदा, बाइक सवार 2 लोगों की मौके पर मौत, एक गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती, ऊंचाहार कोतवाली के गुलरिहा की घटना।

➡मुजफ्फरनगर- दीपावली पर मुजफ्फरनगर सबसे प्रदूषित शहर, मुज़फ्फरनगर एयर क्वालिटी इंडेक्स 409 रहा, दिवाली पर आतिशबाजी से शहर की हवा जहरीली, सांस लेने में लोगों को हो रही परेशानी।

➡एटा- बीएसएनएल एक्सचेंज में भीषण आग,  शॉर्ट सर्किट के चलते लगी भीषण आग, दमकल की टीमों ने आग पर पाया काबू, कोतवाली अलीगंज कस्बे का मामला। 

➡चंदौली- बाइक हटाने को लेकर 2 पक्षों में मारपीट, एक पक्ष ने पथराव कर किया हमला, आधा दर्जन घायल, एक की हालत गंभीर, अलीनगर क्षेत्र के वार्ड नंबर 16 की घटना।

➡शामली- छेड़छाड़ के विरोध में युवक की हत्या का मामला, युवक के शव का किया गया अंतिम संस्कार, बीजेपी नेता समेत सैकड़ों लोग रहे मौजूद, कैराना के गांव शपथ का निवासी था युवक। 

➡गोरखपुर- दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान हादसा, सूरजकुंड पोखरे के पानी में गिरी लड़की, SDRF और पुलिस ने लड़की को बचाया, तिवारीपुर के सूरजकुंड धाम का मामला।   

➡गाजियाबाद- व्यक्ति की गला रेतकर निर्मम हत्या, व्यक्ति की हत्या कर आरोपी फरार, खेत में पड़ा मिला व्यक्ति का शव, निवाड़ी थाना क्षेत्र का मामला।

➡बाराबंकी- नाबालिग छात्रा की हत्या का खुलासा, शातिर अभियुक्त को किया गिरफ्तार, रेप का विरोध करने पर की थी हत्या, कोतवाली देवा क्षेत्र का मामला। 
 
➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में बेखौफ चोरों का आतंक, किसान की बाइक चोरी कर चोर फरार, पुरकाजी के फलौदा बाईपास का मामला।

➡बस्ती- बदमाशों ने युवक को मारी गोली, युवक को ताबड़तोड़ गोली मारी, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, वाल्टरगंज थाना क्षेत्र का मामला।   

➡गाजियाबाद0- पति ने पत्नी को मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, मोदीनगर के आकाश कुंज कॉलोनी का मामला

➡दिल्ली- दुष्यंत के पिता अजय चौटाला को फरलो मिला,तिहाड़ जेल से बाहर आएंगे अजय चौटाला,बेटे के शपथ ग्रहण में हो सकते हैं शामिल,दुष्यंत ने पिता और दादा से मुलाकात की थी,अच्छे आचरण के तहत फरलो दिया गया है।

➡दिल्ली- पुलिस की स्पेशल सेल और बदमाशों में मुठभेड़,कुतुबगढ़ में गोगी गैंग के शूटरों से मुठभेड़ हुई,सचिन,विशाल नाम के 2 बदमाशों को गोली लगी,परवेश नाम का बदमाश मौके से भाग गया,मुठभेड़ में कुल 18 राउंड की फायरिंग हुई,एक युवक की हत्या करने वाले थे बदमाश।

➡लखनऊृ- मऊ में मादक पदार्थों का तस्कर जसमेर अरेस्ट, ट्रक में 99 किलो अवैध गांजा बरामद हुआ,एसटीएफ लखनऊ ने मऊ में गिरफ्तारी की, असम से अलग-अलग जगहों पर सप्लाई की, आजमगढ़ में गांजे की सप्लाई होने जा रही थी।

➡लखनऊ- 5 लाख 51 हजार दीपक जलाए गए, राम पैड़ी पर जलाए गए 5.51 लाख दीप, 12 घाटों में बांटी गई राम की पैड़ी, गिनीज बुक टीम ने दर्ज किया रिकॉर्ड, ड्रोन कैमरे से दीपों की गिनती कर रही टीम।

➡ चंदौली- हाथी ने शख्स को सूंढ़ से पकड़कर पटका,महावत को पैसा दे रहे युवक को पटका,हाथी के पटकने से युवक की मौके पर मौत,जौनपुर से 2 हाथी लेकर आये थे महावत ,मशक्कत के बाद हाथी आया काबू में
एक महावत को पुलिस ने किया गिरफ्तार,बबुरी थाना क्षेत्र के परनपुरा की घटना।

➡ अयोध्या- वीणा भटनागर ने मंच से भजन गाया,फिजी की डिप्टी स्पीकर हैं वीणा भटनागर, दीपोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हैं वीणा, मंच से जय सिया राम का भजन गाया।

➡आगरा - थ्री व्हीलर लूट करने वाले गैंग का पर्दाफाश, बल्लभगढ़ से लूट कर भागे थे थ्री व्हीलर, चार लुटेरों को पुलिस ने आगरा में दबोचा, थाना सिकन्दरा पुलिस को मिली कामयाबी।

➡कानपुर   - स्वास्थ्य विभाग का शर्मनाक करतूत,मरीज को जमीन पर परोसा खाना,बेड की बजाए फर्श पर लेटा था मरीज,तीमारदार ने वीडियो बनाकर वायरल किया,सीएमओ समेत सभी जिम्मेदारों ने साधी चुप्पी, उर्सला हॉस्पिटल का वीडियो हुआ वायरल।

➡वाराणसी - पेट्रोल पंप कर्मी की पिटाई, असलहे के दम पर दबंग ने की पिटाई, पूरी वारदात सीसीटीवी में हुई कैद, थाना शिवपुर के बसही की घटना।

➡मेरठ- दिवाली पर भी अंग्रेजी शराब पर ओवररेटिंग, आबकारी अफसरों की रिश्वत के लिए वसूली, आबकारी आयुक्त का आदेश मेरठ में बेअसर, दर्जनों शराब की दुकानों पर ओवररेटिंग जारी, सरधना के ठेके पर ओवररेटिंग कैमरे में कैद, दिवाली का खर्च ओवररेटिंग से निकल रहा है, आबकारी के अफसरों को मिठाई देनी होगी, 10-20 रुपए से लेकर 30 रुपए तक वसूली।

➡मेरठ  - मंदिर के फैसले से पहले पुलिस की पहल,मौलाना, उलेमा, धर्मगुरु एक मंच पर पहुंचे,SSP ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक की,सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की , एसएसपी अजय साहनी ने शुरू की अनोखी पहल।

➡ग्रेटर नोएडा- परिवार को बंधक बनाकर लाखों की लूट, असलहे के बल पर 4 बदमाशों ने लूटा, 5 लाख कैश, लाखों के जेवरात लूटकर फरार, रबूपुरा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में लूट

➡हापुड़- पुलिस हिरासत में प्रदीप की मौत का मामला, वीके सिंह ने परिवार को 10 लाख का चेक दिया, आर्थिक मदद के तौर पर परिवार को चेक दिया
12 दिन पहले हुई थी प्रदीप की मौत।

➡आगरा- पटाखा मार्केट में लगी भीषण आग, पटाखा मार्केट में भीषण आग से भगदड़, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची, थाना सदर के सुल्तानपुर मार्केट में आग, पुलिस-प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे।

➡ग्रेटर नोएडा- जारचा में बिक रहे प्रतिबंधित पटाखे, स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से मौत का धंधा, एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक लगी है, पटाखों से जारचा में लोगों की दुकान सजी।

➡फतेहपुर- जुआ खेलते 30 लोग एक साथ गिरफ्तार, कई लाख रुपए जुए के अड्डे से बरामद, ASP पूजा यादव ने अड्डे पर छापा मारा, सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡शाहजहांपुर- स्वामी चिन्मयानंद रंगदारी मामला, आरोपी छात्रा और उसके साथियों की पेशी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई पेशी, सभी की 8 नबम्बर तक हिरासत बढ़ी, यौन उत्पीड़न में जेल में है चिन्मयानंद, एसआईटी कर रही है मामले की जांच।

➡ललितपुर- जच्चा-बच्चा की मौत के बाद हंगामा, एम्बुलेन्स की कमी के चलते हुई मौत, परिजनो ने लापरवाही का लगाया आरोप, जिला महिला अस्पताल का मामला।

➡महोबा- शहीदों को दीपदान कार्यक्रम का आयोजन, 1858 के 16 शहीदों के नाम दीपदान, हवेली दरवाजा शहीद स्थल पर जलाए दीप, शहर कोतवाली के हवेली दरवाजे का मामला।

➡जम्मू-कश्मीर- CRPF-पुलिस टीम पर आतंकी हमला, पेट्रोलिंग टीम पर फायरिंग की गई, श्रीनगर के करन नगर में फायरिंग, हमले में 6 पुलिसकर्मी गंभीर घायल, आतंकियों ने ग्रेनेड से भी हमला किया
144 बटालियन के 6 CRPF जवान घायल, सुरक्षाबलों ने करन नगर को घेरा, सेना का पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी।

➡दिल्ली- सोनिया गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, किसान काली दीवाली मनाने को मजबूर ,किसानों को फसल का दाम नहीं मिला ,खेती के उत्पादों का निर्यात घट रहा है , डीजल की कीमत में निरंतर वृद्धि हो रही- सोनिया

➡ दिल्ली- BSF जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं PM, Pok में BSF जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे,पीओके पर मौजूदा हालात का जायजा लेंगे।

➡लखनऊ- पुलिस कर्मियों को SSP ने दिया उपहार , निलम्बित चल रहें 11 पुलिसकर्मी बहाल , 5 दारोगा, 5 आरक्षी, 1फायर मैन बहाल।

➡आगरा  - टोल कर्मियों ने की बैंक मैनेजर से मारपीट,HDFC बैंक मैनेजर और परिवार से मारपीट,टोल कर्मियों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा ,थोड़ी नोकझोंक पर बौखलाए टोल कर्मी,बैंक मैनेजर की पत्नी, से अभद्रता-छेड़छाड़,डायल 100 ने बचाई मैनेजर परिवार की जान, आगरा से जसवंत नगर जा रहा था मैनेजर, फतेहाबाद टोलकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,एक्सप्रेस-वे के फतेहाबाद टोल का मामला।

➡आजमगढ़- आजमगढ़ में गोली मारकर युवक की हत्या,4 घंटे के अंदर 2 लोगों को गोली मारी गई,युवक की मौत,एक युवक गंभीर घायल है,महिला से 4 घंटे पहले लूट की कोशिश हुई,विरोध करने पर युवक को गोली मारी गई,गंभीर घायल युवक अस्पताल में भर्ती है,एक युवक की हत्या फूलपुर के सैदपुर में,रानी की सराय क्षेत्र में युवक घायल है।

➡मिर्जापुर- बिना लाइसेंस के बेंचे जा रहे पटाखे, अवैध तरीके से बेंचे जा रहे हैं पटाखे,पटाखे की दुकानों के पास पुलिस तैनात,अवैध दुकानों के पास पुलिस तैनात की ,शहर और कटरा कोतवाली में लगी अवैध दुकानें।

➡प्रयागराज- सीएम से महंत नरेंद्र गिरी ने की मुलाकात,5 कालिदास मार्ग लखनऊ में हुई मुलाकात,अयोध्या विवाद को लेकर सीएम से चर्चा,सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर हुई चर्चा,फैसले का सबको सम्मान करना चाहिए-गिरी,सीएम ने अखाड़ा परिषद अध्यक्ष से की अपील, साधु संत भी फैसले का करें सम्मान-सीएम,साधु संत फैसला पर संयम बरतें-सीएम,महंत नरेंद्र गिरि ने सीएम को दिलाया भरोसा।

➡बलिया- खिलाड़ियों ने दीप से सजाया स्टेडियम,डीएम भवानी सिंह पहुंचे खिलाड़ियों के बीच ,बच्चों के साथ जलाया दीपक, खिलाई मिठाई,एक नियमित स्थान का चयन कर लें,सभी लोग एक जगह पर जलाएं पटाखा, देश को प्लास्टिक मुक्त बनाएं,वीर लोरिक स्टेडियम में दीपोत्सव कार्यक्रम।

➡अयोध्या- दीपोत्सव गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज, अयोध्या में 5 लाख 51 हजार दीप जलाए, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड ने प्रमाण पत्र दिया, पर्यटन विभाग,अवध विवि के नाम प्रमाण पत्र, अयोध्या के घर-घर में मिट्टी के दीप जले, दीपोत्सव-2019 के नाम सबसे बड़ा रिकॉर्ड, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड टीम अयोध्या में, वैश्विक स्तर पर अयोध्या को बड़ा सम्मान।

➡अमेठी- दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में भव्य पूजा,हनुमान जयंती पर मंदिर में विशेष पूजा,61 सौ मिट्टी के दीप मंदिर में जलाए गए,जगदीशपुर के कोठी पालपुर में है मंदिर।

➡प्रयागराज - संगम नगरी में मनाई गई हनुमान जयंती,भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए पूजा हुईॉ,मंदिर महंत नरेंद्र गिरि ने की विशेष आरती,'रामजी की कृपा से पक्ष में फैसला आएगा',हनुमान जी को 56 भोग का प्रसाद चढ़ाया।

➡सिद्धार्थनगर- एसपी की दीवाली पर अनूठी पहल,चौकीदारों में बांटी मिठाई और कपड़े,सभी से की मिट्टी के दिए जलाने की अपील, थानो में मिट्टी के दिए जलाने के आदेश, एस पी विजय ढुल ने दिए आदेश।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन