समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

21 अक्टूबर 2019

➡दिल्ली- हरियाणा में खट्टर की अग्निपरीक्षा,हरियाणा,महाराष्ट्र में मतदान शुरू,विधानसभा चुनाव का मतदान शुरू,हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान  ,महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर मतदान  , महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव , बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव ।  

➡लखनऊ- यूपी में 11 सीटों पर मतदान शुरू , 11 सीटों पर 41.08 लाख मतदाता करेंगे वोट , 11 विधानसभा सीटों पर 109 प्रत्याशी मैदान में, 11 सीटों में मतदान के लिए 4529 मतदेय स्थल, मतदान के लिए 2307 मतदान केन्द्र बनाए गए, 11 सामान्य प्रेक्षक और 11 व्यय प्रेक्षक तैनात, 337 सेक्टर,6 जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गए, 11 सीटों में 471 स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए, 520 माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात किए गए हैं
उपचुनाव के लिए 21584 मतदानकर्मी लगाए गए, मतदान के लिए 5435 ईवीएम की कंट्रोल यूनिट, 5435 बैलट यूनिट,5888 वीपी पैट तैयार  , चुनाव में अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई, राजधानी में भी सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम ।

➡लखनऊ- 9 बजे मंत्री महेंद्र सिंह मतदान करेंगे, इंडियन पब्लिक स्कूल में मतदान करेंगे, आलमबाग बूथ संख्या 128 पर वोट करेंगे।

➡लखनऊ  - बीजेपी प्रत्याशी सुरेश तिवारी ने डाला वोट, जनता गर्ल्स इंटर कॉलेज में डाला वोट, भारी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ मतदान

➡कानपुर - बूथ संख्या 22 और 23 पर ईवीएम खराब, सुरेंद्र मैथानी वोट करने के लिए लाइन में लगे, कानपुर पब्लिक स्कूल में ईवीएम खराब।

➡गाजियाबाद - जीडीए की 225 संपत्तियों की नीलामी आज, नीलामी कर जीडीए जुटाएगा 250 करोड़, 2 हजार वर्ग मीटर से छोटी संपत्ति की नीलामी, 13 योजनाओं में बची संपत्तियों की होगी नीलामी।

➡गाजियाबाद- डीएम ने NHAI को भेजा 14 करोड़ का नोटिस,NH-9 निर्माण के दौरान तोड़ी डाली 53 सड़कें,हाइवे निर्माण में भारी वाहनों के चलने से टूटे,15 दिन में रकम का करें भुगतान,भुगतान कर सड़कों का निर्माण कराएं।

➡सीतापुर - कमलेश के परिजनो से मिलेंगे कानून मंत्री, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक कमलेश के घर जाएंगे, कमलेश तिवारी के परिवार से मुलाकात करेंगे,11 बजे महमूदाबाद आवास पर करेंगे मुलाकात ।

➡बलिया- उप निबंधक सदर समेत 13 पर केस दर्ज,दस्तावेजों में खेल कर जमीनें बेची गई,डीएम के आदेश पर हुई कारवाई  ,जांच में 1981 के कई दस्तावेजों में छेड़छाड़,पुराने पेज पर नई स्याही से लिखा मिला, सदर जिला निबंधक कार्यालय का मामला

➡बलिया- गश्त के दौरान शातिर अपराधी गिरफ्तार, तमंचा, कारतूस भी हुआ बरामद, लूट-हत्या के 12 मुकदमें हैं दर्ज, नगरा थाना क्षेत्र के बछईपुर से गिरफ्तारी।

➡बलिया - प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक को धमकी, घर पर लिफाफे भेजकर दी गई धमकी, लिफाफे में कारतूस के साथ लेटर भेजा, लेटर में 10 लाख की मांगी गई रंगदारी, शिक्षक ने थाने में दी तहरीर, पुलिस और SOG टीम ने शुरू की जांच , बलिया कोतवाली क्षेत्र का मामला ।

➡वाराणसी - बिल्डर की गोली मारकर हत्या, बिल्डर के साथी पर हत्या का आरोप, दीपावली में मिठाई बांटने को लेकर विवाद, विवाद के बाद साथी ने मारी गोली, कैंट थाना क्षेत्र के पहड़िया का मामला 

➡प्रयागराज - देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी का मामला,धार्मिक भावनाएं भड़काने पर मुकदमा दर्ज, सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में मुकदमा दर्ज , कर्नलगंज पुलिस युवक की तलाश में जुटी 

➡प्रयागराज - कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का आज प्रयागराज, दोपहर 12 बजे नैनी सेंट्रल जेल पहुंचेंगे, नैनी सेंट्रल जेल में बंद छात्र नेता से मिलेंगे, छात्र संघ बहाली की मांग पर गिरफ्तारी, प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार हुए थे छात्र नेता , दोपहर 2 बजे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे, कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर लखनऊ रवाना होंगे ।

➡आगरा - आगरा बना नशीली दवाइयों की बड़ी मंडी, बांग्लादेश तक भेजी जा रहीं नशीली दवाएं, कई राज्यों में आगरा से हो रही सप्लाई, आगरा शहर में है 3700 मेडिकल स्टोर   , 1700 लाइसेंस थोक दवा विक्रेताओं के हैं, विभाग ड्रग माफियाओं को पकड़ने में फेल ।

➡आगरा - शराब के नशे में टोल प्लाजा पर गुंडई, टैक्स ना देने को लेकर टोल पर अभद्रता, बिना टोल टैक्स दिए फरारा हुए दबंग, नशे में धुत दबंगों की करतूत CCTV में कैद, सैया क्षेत्र के नॅशनल हाईवे का मामला  ।

➡आगरा - सेंट्रल नार्कोटिक्स की छापेमारी का मामला, वेष्णो मेडिकल, प्रदीप जयपुरिया पर आरोप, ड्रग विभाग की छानबीन में नाम सामने आया, पकड़े गए 3 लोगों से पूछताछ में खुलासा, लाखों के पेंटाजोशिन, बिपरोनोरफीन बरामद, केमाडोल, लीजेनेसिक इंजेक्शन हुए बरामद ।
----------------------------------------------
➡लखनऊ - सोशल मीडिया पर सरकार की नजर, साम्प्रदायिक सद्भाव भंग करने पर कार्रवाई, डीजीपी ओपी सिंह ने दिए निर्देश, लोक व्यवस्था भंग करने की कोशिश की, प्रदेश में कुल 14 मुकदमे दर्ज किए गए, सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट पर चिन्हित होंगे, रासुका की कार्रवाई भी की जाएगी-डीजीपी, सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर।

➡लखनऊ - मदीना-मक्का में बस दुर्घटना मामला, 16 अक्टूबर को हुई थी बस दुर्घटना, हाईवे पर बस दुर्घटना से जुड़ी जानकारी, भारतीय पति-पत्नी सड़क हादसे में घायल, फिरोज अली,आफताब अली,नौसाद अली,
जीशान खान,बेलाल,मुख्तार अली गाजी, यूपी के कई लोग सड़क हादसे में घायल।

➡लखनऊ - कमलेश तिवारी हत्याकांड, हत्यारे अशफाक ने बनाई थी फेक आईडी, फेक फेसबुक आईडी से सम्पर्क किया था, कमलेश से फेक आईडी से सम्पर्क किया, रोहित सोलंकी नाम से बनाई थी फ़र्ज़ी आईडी, फेक आईडी से कमलेश तिवारी से दोस्ती की, पार्टी में शामिल होने के लिए मीटिंग फिक्स की, भगवा चोला पहन कर गया हत्याकांड किया, फर्जी फेसबुक आईडी बना किया हत्याकांड।

➡लखनऊ - कमलेश तिवारी हत्याकांड का मामला,गिरफ्तार आरोपियों की ट्रांजिट रिमांड मंजूर, आरोपियों को कल ट्रांजिट रिमांड पर कल लखनऊ लाएगी पुलिस, तीनों आरोपियों की ट्रांजिट रिमांड मिली, पुलिस को 72 घण्टे का ट्रांजिट रिमांड है, कल लखनऊ कोर्ट में पेश किया जाएगा

➡लखनऊ - आईएएस सुहास एलवाई ने जीता खिताब, ओडेन्स, डेनमार्क में आयोजित प्रतियोगिता, पैरा अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में सिल्वर, ब्रॉन्ज़ जीता, दोनों स्पर्धा पुरुष एकल और पुरुष डबल में जीत।

➡लखनऊ - उत्तर प्रदेश की आज की बड़ी खबर, यूपी-100 को बदलने की तैयारी, 26 अक्टूबर से 100 की जगह 112 डायल करना होगा, 100 नंबर अब 112 में परिवर्तित होगा, पुलिस आपातकालीन हेल्पलाइन बदलेगी।

➡कानपुर - कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ी खबर, कमलेश के हत्यारों का कानपुर कनेक्शन है, कानपुर स्टेशन पर उद्योग नगरी ट्रेन से उतरे, हत्यारों ने गुजरात की आईडी से कानपुर के रेलबाजार थाना क्षेत्र से खरीदा था सिमकार्ड, एटीएस कमांडो ने दुकानदार से की पूछताछ, कमलेश के हत्यारे कानपुर होते हुए आए थे।

➡बस्ती - छात्र नेता कबीर तिवारी की हत्या मामले में दिवंगत छात्र नेता के घर पहुंचे सपा नेता, सपा पूर्व विधायक संतोष पांडे ने पीड़ित परिजनों को 1 लाख की आर्थिक मदद दी, पूर्व विधायक ने हत्या के खुलासे की मांग की, 9 अक्टूबर को सड़क पर छात्र नेता की हुई थी हत्या।

➡बांदा - तेज रफ्तार ऑटो अनियंत्रित होकर पलटा, हादसे में 15 लोग घायल, 2 की हालत गंभीर, शराब के नशे में ड्राइवर चला रहा था ऑटो, 3 गुना ज्यादा भरकर जा रहा था सवारियां, घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, पैलानी क्षेत्र के बांदा हमीरपुर मार्ग की घटना।

➡मुजफ्फरनगर - मुजफ्फरनगर में भीषण दर्दनाक सड़क हादसा, छोटा हाथी और ई-रिक्शा के बीच टक्कर, सड़क हादसे में 3 यात्रियों की मौत, 5 घायल, पुलिस ने घायलों को हॉस्पिटल में कराया भर्ती, मंसूरपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर रोड की घटना।

➡एटा - निर्वाचन आयोग का कार्य न करने पर डीएम ने 107 बीएलओ का रोका वेतन, आगे कार्य न करने पर होगी कड़ी कार्रवाई, वोटर सत्यापन कार्य नहीं करने पर रोका वेतन।

➡हापुड़ - भारत समाचार की खबर का असर, पुलिस हिरासत में मौत का मामले में गढ़ सर्किल से हटाए गए सीओ संतोष मिश्रा, कोआपरेटिव सेल लखनऊ भेजे गए संतोष मिश्रा, सीओ संतोष मिश्रा पर दर्ज है हत्या का केस, 7 पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई थी हत्या की रिपोर्ट, खबर चलने के बाद हटाये गए सीओ संतोष मिश्रा।

➡नोएडा - बादलपुर पुलिस ने बिल्लू दुजाना गैंग के 3 शार्प शूटर गिरफ्तार, जेल से बिल्लू दुजाना चला रहा रंगदारी का कारोबार, बिल्लू का राइट हैंड टीटू किया गया गिरफ्तार, सुमित और शेर खान भी किए गए गिरफ्तार, बिल्डरों,व्यापारियों से वसूल रहे थे रंगदारी, कुछ दिन पहले बिल्डर पर टीटू ने की थी फायरिंग।

➡ग्रेटर नोएडा - दादरी के शिव नादर यूनिवर्सिटी पहुंची नोडल अधिकारी, महिला अधिकारी और कर्मचारियों की जानी समस्याएं, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भी की वार्ता, नोडल अधिकारी ने महिलाओं को चेक भी वितरित किए, नोडल अधिकारी तीन दिवसीय ग्रेटर नोएडा दौरे पर हैं।

➡सोनभद्र - अनियंत्रित ट्रक मारकुंडी घाटी में गिरी, चालक की दर्दनाक मौत, खलासी गम्भीर, मारकुंडी पुरानी घाटी उतरते समय हादसा, ट्रक मारकुंडी पुरानी घाटी से गिरी नीचे, घायल को एम्बुलेंस से भेजा जिला अस्पताल चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी घाटी की घटना।

➡बांदा - मंडल कारागार के सुरक्षाकर्मियों की बड़ी चूक, कारतूस लेकर जेल के अंदर पहुंचा मुलाकात , कई बार तलाशी के बाद भी नहीं मिली कारतूस, मुलाकात के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने देखा, पुलिस मुलाकाती को लेकर पहुंची कोतवाली, कोतवाली में मुलाकाती से कर रहे पूछताछ,  शहर कोतवाली के मंडल कारागार का मामला।

➡ललितपुर - शिक्षा विभाग में ललितपुर में बड़ा घोटाला, पुस्तकें समेत सामान खरीद में घोटाला, ठेकेदार संजीव जैन,बीएसए ने मिलकर लूटा, सरकारी पैसों का हुआ जमकर बंदरबांट, ललितपुर बेसिक शिक्षा विभाग का कारनामा।

➡मथुरा - महिला की गोली मारकर हत्या से हड़कंप, खेत में धान काटते समय मारी गोली,  नामजद लोगों ने मारी गोली, फरह थाना क्षेत्र के नगला बघेल की घटना।

➡चंदौली - देसी,बियर अंग्रेजी शराब की दुकान में लूटपाट, शराब लेने के बहाने कैश भी आए गए बदमाश, बदमाशों की फायरिंग में युवक गंभीर घायल, एसपी घटना स्थल पहुंचे, जिले की सीमा सील, वाराणसी-गाजीपुर को जोड़ने वाले पुल पर चेकिंग, बलुआ थाना क्षेत्र के पपौरा गांव की घटना।
-----------------------------------

जनपद एटा : नोडल अधिकारी श्रीमती अपर्णा यू0 ने ठण्डी सड़क गंगनपुर देहात बिजलीघर का किया निरीक्षण


विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर दिए प्रगति में सुधार के निर्देश
विद्युत बिलिंग एवं राजस्व बसूली में तेजी लाएं, विद्युत चोरी करने वालों पर की जाए एफआईआर*

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन