समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

04 अक्टूबर 2019

➡दिल्ली - टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक की न्यायिक हिरासत बढ़ी, 23 अक्टूबर तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत, NIA ने सप्लिमेंट्री चार्जशीट दाखिल की, NIA की चार्जशीट में 5 लोगों के खिलाफ आरोप, यासीन मलिक,आसिया अंद्राबी,मसर्रत आलम, इंजीनियर रशीद,शब्बीर अहमद शाह नाम शामिल, NIA ने पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की।

➡दिल्ली - पाक पीएम इमरान के बयान पर पलटवार, विदेश मंत्रालय ने साधा निशाना, इमरान खान का संबोधन गैर जिम्मेदाराना, इमरान के जिहाद वाले बयान की निंदा की।

➡दिल्ली - 2012 के चर्चित गीतिका सुसाइड मामला, अभियोजन में सुस्ती पर कोर्ट ने दिखाई सख्ती, दिल्ली के स्पेशल सेक्रेटरी को पेश होने के आदेश, अडिशनल DCP राजीव रंजन को भी आदेश, अभियोजन के वकील की गैरहाजिरी पर नाराजगी, गैरहाजिरी से लटकी पड़ी है केस की कार्यवाही।

➡लखनऊ - पानी की टंकी पर एक बच्चा सहित 6 लोग चढ़े, सदुबग्गा के जॉगर्स पार्क के पास का मामला, हरदोई पुलिस के खिलाफ कर रहे नारेबाजी, एक वकील भी चढ़ा पानी की टंकी पर, पेट्रोल की बोतल लेकर दे रहे आत्महत्या की धमकी, काकोरी थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ - सफाई न होने से नाराज नगर आयुक्त से बिफर पड़ी महिला पार्षद, भारतेंदु हरिश्चंद्र वार्ड की पार्षद है रूपाली गुप्ता, नगर आयुक्त कार्यालय पहुंचते ही बिफरी पार्षद, पार्षद के बिफरते ही नगर आयुक्त हुए शांत।

➡लखनऊ - अजय कुमार लल्लू ने अदिति को अनुशासनहीनता का जारी किया नोटिस, घोर अनुशासनहीनता,पार्टी विरोधी गतिविधि, दो दिन के अंदर जवाब दें अदिति-अजय लल्लू, दो दिन में जवाब न देने पर होगी कार्रवाई, अदिति सिंह ने सत्र में लिया था हिस्सा, सत्र में अदिति ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया-लल्लू।

➡लखनऊ - किशोरी को वैन से अगवाकर किया रेप, रेप के बाद किशोरी को फेंककर फरार, 2 अक्टूबर को रेप की वारदात की गई, थाना मलिहाबाद प्रभारी ने बिना कार्रवाई लौटाया, पीड़िता और परिजनों को लौटाया था
,पीड़ित परिवार पहुंचा एसएसपी ऑफिस, आरोपी के खिलाफ की कार्रवाई की मांग, थाना मलिहाबाद क्षेत्र की घटना।

➡रायबरेली - कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रायबरेली में अदिति सिंह का पार्टी लाइन से हटकर विधानसभा सत्र में भाग लेने पर विरोध किया, अदिति के इस्तीफे की मांग कर रहे कांग्रेसी, अदिति सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी।

➡बागपत - शिकायतकर्ता पर पंप मालिक की गुंडई, 5 दबंगों ने शिकायतकर्ता को बुलाकर बेरहमी से पीटा, पूरी वारदात पंप के CCTV कैमरों में कैद, अनियमितता की शिकायत पर युवक को पीटा, पिटाई के बाद कोरे कागज पर कराए हस्ताक्षर, बागपत में पंप मालिक समेत 5 पर केस दर्ज।

➡प्रयागराज - किन्नर पर चाकू, कांच से जानलेवा हमला, बदमाशों ने किन्नर सोनी पर किया हमला, घायल ने 2 बदमाशों के खिलाफ दी तहरीर, हड़िया थाने में घायल ने दी तहरीर।

➡शाहजहांपुर - प्याज की जमाखोरी के खिलाफ कार्रवाई, छापेमारी के लिए 5 टीमें गठित की गई, हर तहसील में बनाई गई टीम, थोक विक्रेता 50 मीट्रिक टन रख सकते हैं, फुटकर विक्रेता 10 मीट्रिक टन रख सकत हैं,
डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने गठित की टीम।

➡बागपत - बाइक लूटकर भाग रहे बदमाशों से मुठभेड़, मुठभेड़ में 2 बदमाशों को लगी गोली, शामली जिले के रहने वाले हैं बदमाश, बदमाशों को कराया जिला अस्पताल में भर्ती,खेकड़ा क्षेत्र के हसनपुर मसूरी में हुई मुठभेड़।

➡बरेली - विकास भवन का बाबू घूस लेते अरेस्ट, शिकायत प्रकोष्ठ का बाबू प्रेम पाल अरेस्ट, ग्राम प्रधान से रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, शौचालय की जांच रिपोर्ट के नाम पर 25 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार,
भमोरा के नौरंगपुर प्रधान से ले रहा था घूस, डीपीआरओ मामले की कर रहे हैं जांच, जांच निपटाने के लिए ले रहा था रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने की गिरफ्तारी।

➡बरेली - बैंक से रूपए लेकर जा रहे युवक से बदमाशों ने असलहे के बल पर लूटे 1.5 लाख रुपए, लूटकर बदमाश हुए फरार, बहेड़ी थाना क्षेत्र के सकुटिया गांव की घटना.

➡गोरखपुर - गोली चलने की सूचना से मचा हड़कंप, आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस, युवक ने खुद पर फायरिंग की दी सूचना, युवक की कार पर गोली के निशान, आसपास किसी ने नहीं सुनी फायरिंग की आवाज, चिलुआताल के फर्टिलाइजर कैम्पस का मामला।

➡हाथरस - अवैध पटाखे की दुकान पर छापेमारी, सदर एसडीएम, सीओ सिटी का छापा, 2 मंजिला मकान में रखे गए थे पटाखे, अधिकारियों ने मकान को किया सील, सदर क्षेत्र के बुर्जोवाले कुएं का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा - दादरी से कासना तक रोडवेज बस सेवा शुरू, एक बस दिन में 6 चक्कर लगाएगी, दादरी से तिलपता, कॉमर्शियल बेल्ट, परीचौक से होती हुई जाएगी कासना, दादरी सब स्टैंड से बस को किया रवाना।

➡फतेहपुर  - पेट्रोल पंप के मुनीम से 1.11 लाख रूपए ले गए टप्पेबाज, गाड़ी में टंगा बैग लेकर टप्पेबाज फरार, जहानाबाद थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला।

➡मथुरा - 3 युवतियों को कार ने मारी टक्कर, एक की मौत, 2 गंभीर घायल, बल्देव थाने के एक्सप्रेस-वे की घटना।

➡महोबा - एसडीएम, जिला कृषि अधिकारी का छापा, एसडीएम ने ट्रक और दुकान को किया सीज, 480 बोरी नकली खाद बेचने की थी तैयार, 89 रुपये की बोरी 1100 में बेचने की तैयारी, शाहगंज अमेठी से ट्रक से लाई गई थी खाद, चरखारी कोतवाली के गौरहरी गांव का मामला।

➡महोबा - प्रधानाध्यापक की प्रताड़ना से महिला शिक्षिका आरती शर्मा का बिगड़ा मानसिक संतुलन, डॉक्टरों ने आगरा मेन्टल हॉस्पिटल किया रेफर, बीएसए से शिकायत के बाद भी आरोपी प्रधानाध्यापक कृष्णमोहन नायक कार्रवाई नहीं, शहर के प्राथमिक स्कूल कैमाहा का मामला।

➡अलीगढ़ - त्यौहार के मद्देनजर एफडीए की कार्रवाई, देशी घी तैयार करने वाली फैक्ट्री पर छापा, मौके से सैंपलिंग कर माल को किया सीज, मौके से भारी मात्रा में वनस्पति बरामद, हरदुआगंज इलाके के ताला नगरी में कार्रवाई।

➡मुरादाबाद - थानों में FIR न दर्ज करने की कई शिकायत, कई फरियादियों ने SSP से की थी शिकायत, SSP ने कई थानेदारों को लगाई फटकार, एसपी सिटी, एसपी देहात को जांच के आदेश।

➡सोनभद्र - कालाबाजारी के लिए रखा 100 बोरी सरकारी गेहूं मकान से बरामद, एडीएम के आदेश पर छापेमारी, जिला पूर्ति अधिकारी ने मारा छापा, अवैध अनाज की बोरियों को जब्त किया, रॉबर्ट्सगंज के न्यू कॉलोनी का मामला।

➡आगरा - खनन पट्टा धारकों पर सरकार सख्त, एडीएम वित्त एवं राजस्व ने खनन स्थान पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए,तौल मशीन लगाने के लिए भी दिए निर्देश, ईएमएम-11 और लोड माल की जांच होगी
, अंतर मिलने पर पट्टा धारक पर कार्रवाई होगी, एक पर्ची मिसमैच होने पर 25000 का जुर्माना।

➡कानपुर - गोविंद नगर बाजार में व्यापारियों का हंगामा, बाजार बंद कर हंगामा करने में जुटे व्यापारी, नगर निगम की टीम के खिलाफ प्रदर्शन, पॉलिथीन अभियान में हुए चालान का विरोध, नगर निगम के अधिकारियों से हुई नोकझोंक, पुलिस ने व्यापारियों को कराया शांत, निगम के अधिकारियों ने दिया आश्वासन, दिवाली तक अभियान न चलाने का आश्वासन।
-------------------------------------------------

गिरफ्तार/कुशीनगर
👉सराहनीय मुठभेड़ में हत्या के वांछित ,तीन शातीर अपराधी गिरफ्तार

👉तीन पिस्टल,जिंदा कारतूस के साथ दो मोटरसाइकिल बरामद
👉कोतवाली हाटा,व स्वाट टीम -सर्विलांस की संयुक्त कामयाबी
 जनपद के कोतवाली हाटा क्षेत्र में पूर्ब में हुये हत्या के वांछित शातीर तीन अपराधियो को गिरफ्तार करने में आज कोतवाली हाटा व स्वाट टीम,सर्विलांस को एक सराहनीय मुठभेड़ में कामयाबी मिली है। जिनके पास से तीन पिस्टल, व जिंदा कारतूस के साथ दो मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया है

आइये जानते है किस तरह मिली कामयाबी

*पुलिस अधीक्षक कुशीनगर विनोद कुमार मिश्र के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर  गौरव वंसवाल के पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारी कसया कुशीनगर रामदास प्रसाद के नेतृत्व मे आज शुक्रवार को भोर में  प्रभारी निरीक्षक कमलेश सिंह मय हमराह पुलिस टीम व स्वाट सर्विलांस की संयुक्त टीम के* वांछित/वारण्टी अपराधियो की गिरफ्तारी हेतु दबिस मे बाधनाथ चौराहे पर मौजूद था कि जरिये मुखबिर सूचना मिली कि मु0अ0सं0 379/19 धारा 394/302/120बी भादवि से सम्बन्धित अभियुक्तगण किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने हेतु कप्तानगंज से हाटा की तरफ दो मोटरसाइकिल से आ रहे है । जिनके पास प्रर्याप्त नाजायज असलाहा भी है। इस सूचना बिश्वास कर पुलिस टीम मुखबिर के साथ बकराबाद दुर्गा मंदिर के पास कप्तानगंज की तरफ से आने जाने वाले वाहनो पर नजर रखने लगे कुछ समय पश्चात आती हुयी दो बाईको की रोशनी दिखाई दी । मुखबिर के  इशारा पर रोका गया तो अचनाक पुलिसजन को देखकर पुलिसजन पर फायर कर दिये पुलिस टीम द्वारा अपने को बचाते हुये उक्त मोटरसाकिल सवार तीन अभियुक्तो को  पकड़ा लिया गया जिनके पास से  दो अदद पिस्टल 32 बोर व तीन अदद जिन्दा कारतूस 32 बोर व एक अदद खोका कारतूस तथा एक अदद पिस्टल 9 MM व एक जिन्दा कारतूस 9 MM व दो अदद मोटरसाइकिल व 800 रुपया नगद बरामद हुआ।
 *इनकी हुई गिरफ्तारी -*

मनीष कुमार यादव उर्फ पिंगल पुत्र स्व0 योगेन्द्र यादव सा0 बभनौली थाना कप्तानगंज जनपद कुशीनगर उम्र करीब 26 वर्ष
,बलराम गुप्ता उर्फ बल्ली पुत्र स्व0 ईश्वर गुप्ता सा0 साहबगंज थाना रामकोला जनपद कुशीनगर उम्र करीब 21 वर्ष
,कमलेश साहनी पुत्र स्व0 नथूनी साहनी सा0 बभनौली थाना कप्तानगंज जनपद कुशीनगर उम्र करीब 38 वर्ष

 
 *गिरफ्तार अभियुक्तो का*
*आपराधिक इतिहास*

मनीष कुमार यादव उर्फ पिंगल पता उपरोक्त।  मु0अ0सं0- 379/19 धारा- 394/302/120बी, मु0अ0सं0 406/19 धारा 307/41/411 भादवि, मु0अ0सं0 407/19 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट, मु0अ0सं0 252/19 धारा 307/504  भादवि थाना रामकोला।
,बलराम गुप्ता उर्फ बल्ली पता उपरोक्त मु0अ0सं0- 379/19 धारा- 394/302/120बी, मु0अ0सं0 406/19 धारा 307/41/411 भादवि, मु0अ0सं0 408/19 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट
,मलेश साहनी पुत्र स्व0 नथूनी साहनी पता उपरोक्त मु0अ0सं0- 379/19 धारा- 394/302/120बी, मु0अ0सं0 406/19 धारा 307/41/411 भादवि, मु0अ0सं0 409/19 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट

 *वरामदगी का विवरण -*

1. अभियुक्त मनीष कुमार यादव उर्फ पिंगल के पास से 1 अदद पिस्टल 32 बोर व दो अदद जिन्दा कारतूस व एक अदद खोका कारतूस (आला कत्ल)
2. अभियुक्त बलराम गुप्ता उर्फ बल्ली के पास से 1 अदद पिस्टल 32 बोर व एक अदद जिन्दा कारतूस
3. अभियुक्त कमलेश साहनी के पास से 1 अदद पिस्टल 9 MM व एक अदद जिन्दा कारतूस
4. दो अदद मोटरसाकिल व 800 रुपया जामातलाशी ।


 *गिरफ्तार करने वाली टीम का विवरण*
*प्र0नि0 श्री कमलेश सिंह थाना हाटा*
*प्र0नि0 आनन्द गुप्ता स्वाट प्रभारी*
उ0नि0 उमेश कुमार स्वाट टीम जनपद कुशीनगर।
उ0नि0 श्री रामलक्ष्मण सिंह थाना हाटा जनपद कुशीनगर।
,उ0नि0 अनिल कुमार थाना हाटा जनपद कुशीनगर।
, उ0नि0 रवीन्द्र यादव थाना हाटा जनपद कुशीनगर।
,हे0का0 कुश कुमार थाना हाटा जनपद कुशीनगर।
,का0 अशोक कुमार सिंह स्वाट टीम जनपद कुशीनगर।
,का0 रणजीत यादव स्वाट टीम जनपद कुशीनगर।
,का0 हद्यानन्द सिंह थाना हाटा जनपद कुशीनगर।
,क0 सूर्यप्रताप सिंह थाना हाटा जनपद कुशीनगर।
,का0 शिवानन्द सिंह स्वाट टीम जनपद कुशीनगर।
,का0 शेरबहादुर थाना हाटा जनपद कुशीनगर।
,का0 चन्द्रशेखर यादव स्वाट टीम जनपद कुशीनगर।
,का0 सोहित थाना हाटा जनपद कुशीनगर।
,का0 अंकित सिंह स्वाट टीम जनपद कुशीनगर।
,का0 चन्दशेखर थाना हाटा जनपद कुशीनगर।
,कं0आ0 सुशील सिंह सर्विलांस सेल जनपद कुशीनगर,क0चा0 धर्मेन्द्र कुमार थाना हाटा जनपद कुशीनगर।                      
का 0 चन्द्रभान वर्मा सर्विलांस सेल जनपद कुशीनगर। का0 आतिश सर्विलांस सेल जनपद कुशीनगर।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन