समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

09 अक्टूबर 2019

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में बुधवार को बीजेपी नेता और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कबीर तिवारी को दिनदहाड़े बदमाशों ने गोली मार दी ।

ये वारदात सदर कोतवाली के रंजीत चौराहे पर हुई. गोली लगने के बाद घायल कबीर तिवारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें गंभीर हालत में लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया. गंभीर रूप से घायल कबीर तिवारी की लखनऊ जाते समय रास्ते में मौत हो गई.
----------------------------------
➡दिल्ली- केंद्र में आईएएस अफसरों का इम्पैनलमेंट, सचिव और अतिरिक्त सचिव का इम्पैनलमेंट, यूपी से 3 आईएएस सचिव बनेंगे, देवाशीष पांडा,लीना नंदन,रेणुका कुमार बनेंगे, तीनों आईएएस 1987 बैच के हैं,  सचिव समकक्ष दो अफसरों का चयन, अरूण सिंघल और सुनील का चयन, अतिरिक्त सचिव के लिए यूपी से दो आईएएस, निवेदिता शुक्ला,कामरान रिजवी का चयन, दोनों आईएएस 1991 बैच के हैं।

➡दिल्ली- राहुल गांधी महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार करेंगे, 13,15 अक्टूबर को चुनाव में प्रचार करेंगे, सोनिया गांधी एक दिन के लिए प्रचार करेंगी, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगी।

➡लखनऊ- नगराम में पुलिस और ग्रामीणों में झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज,कई को आई चोटें, 5 थानों की पुलिस फोर्स मौक़े पर, पुलिस कर्मियों समेत 6 ग्रामीण चोटिल, ट्रिपल सवारी रोकने के बाद गुस्साए थे ग्रामीण, भगाते समय एक युवक बाइक से गिरा, पुलिस कर्मियों ने किया लाठीचार्ज।

➡लखनऊ- लखनऊ विकास क्षेत्र में शामिल किया, नगर विकास क्षेत्र को शामिल किया गया, 307 ग्राम क्षेत्रों के लेआउट,भवन मानचित्र शामिल, महायोजना में एलडीए के अधिकार क्षेत्र में आए।   

➡ग्रेटर नोएडा- नोडल अधिकारी ने किया दादरी का निरीक्षण, एस राधा चौहान ने दादरी का किया निरीक्षण, सरकारी अस्पताल, नगरपालिका का निरीक्षण, CDO, CMO, SDM साथ रहे मौजूद, अस्पताल के डॉक्टरों को लगाई फटकार, अस्पताल में गंदगी मिलने पर लगाई फटकार, नगर पालिका को दिए आवश्यक निर्देश, गौतमबुद्धनगर में 2 दिन निरीक्षण का कार्यक्रम।

➡बहराइच- ससुर ने दामाद के साथ ही बर्बरता, नाराज़ ससुर, साले उठा ले गए दामाद को, दामाद की अगवाह कर जमकर की पिटाई, मरणासन्न करके झाड़ियों में फेंक, फरार, घायल दामाद को पहुंचाया अस्पताल, 5 महीने पहले दामाद ने किया था प्रेम विवाह, शादी से नाराज़ लड़की के पिता ने की वारदात, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच पड़ताल, थाना रामगाव इलाके की घटना।

➡आगरा- फर्जी हेल्थ कार्ड बनाने वाला युवक अरेस्ट, 350 रूपए में बनाते थे हेल्थ कार्ड, 50 प्रतिशत डिस्काउंट का देते थे लालच, ह्यूमन फाउंडेशन ट्रस्ट करता था ठगी, थाना हरीपर्वत का मामला।

➡कुशीनगर- 5 दिन से लापता शिक्षक का नहर में उतराता मिला शव, हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी पुलिस, प्रेम प्रसंग में जान देने की आशंका, मोबाइल के आधार पर जांच में जुटी पुलिस, सेवरही थाने के बनरहा रेगुलेटर का मामला।

➡प्रयागराज- बाइक सवार बदमाशों ने हिंदूजा फाइनेंस कंपनी के रजत पांडेय से तमंचे के बल पर 4 लाख लूटे, पचदेवरा, नवाबगंज का रहने वाले हैं रजत, पुलिस के आलाधिकारी मौके पर जांच में जुटे, मऊआइम के रसूलपुर की घटना।

➡प्रयागराज- मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का दौरा कल, 11 बजे उत्तर मध्य सांस्कृतिक केंद्र जाएंगे, उद्यम समागम में करेंगे शिरकत, ओडीओपी प्रदर्शनी का करेंगे उद्घाटन, शहर के अन्य कार्यक्रम में होंगे शामिल, शाम 4.15 बजे दिल्ली के लिए करेंगे प्रस्थान।

➡मुजफ्फरनगर - चेकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़,  शातिर लुटेरा आशु को लगी गोली,  बाइक, असलहा-कारतूस बरामद, बदमाश पर हत्या डकैती समेत 12 मुकदमे, भौराकलां के भौराखुर्द तिराहे पर हुई मुठभेड़।

➡इटावा - श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर पलटा, 3 की मौत, हादसे में लगभग 12 श्रद्धालु गंभीर घायल, घायलों को पहुंचाया गया जिला अस्पताल, बकेवर क्षेत्र के बिजौली गांव के हैं श्रद्धालु, पाडरी बाबा मंदिर जा रहे थे श्रद्धालु,  सहसो थाना क्षेत्र में हुआ हादसा।

➡वाराणसी - अवैध पटाखा की सूचना पर पुलिस का छापा,  घर और दुकान पर पुलिस ने की छापेमारी ,  लाखों रुपए का अवैध पटाखा हुआ बरामद ,  मोहम्मद आशिफ के घर से पटाखा बरामद,  बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा महानगर महामंत्री हैं शेख।       

➡बलिया- इलेक्ट्रॉनिक शॉप में युवक की पिटाई, 3 दबंगों ने दुकान में घुसकर की पिटाई, दुकान में टीवी खरीदने गया था युवक, मारपीट कर तीनों युवक आराम से फरार, युवक की पिटाई सीसीटीवी में हुई कैद,  गडवार थाने के रतसर कस्बे का मामला।

➡बरेली - बदमाशों ने युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती, पिता को खाना देने अस्पताल जा रहा था युवक, सुबह भी एक युवक को मारी गई थी गोली, फरीदपुर थाने के गुरुद्वारे के पास की घटना।

➡कानपुर- दशहरे के बाद केडीए की सीलिंग कार्रवाई, अवैध तरीके से बनी रही 5 इमारतें सील, केडीए उपाध्यक्ष के निर्देश पर सीलिंग कार्रवाई, स्वरूप नगर की 4, गुटैया में 1 इमारत सील।

➡कासगंज- होमवर्क ना पूरा करने पर महिला टीचर ने कक्षा एक के छात्र आयुष मिश्रा को पीटा, पिता ने थाने में दी प्रबंधक-टीचर पर तहरीर, सहावर के ग्रीन वुड पब्लिक स्कूल का मामला।

➡कासगंज- पति ने पत्नी को फोन कर दिया 3 तलाक,  बच्चे ने होने पर पत्नी को दिया 3 तलाक,  पीड़िता ने कोतवाली में लगाई न्याय की गुहार, पटियाली क्षेत्र के भरगैन कस्बे का मामला

➡गाजियाबाद- प्रॉपर्टी डीलर ने प्लाट दिखाने के बहाने युवती से किया रेप, सलाउद्दीन नाम के प्रॉपर्टी डीलर पर आरोप, लोनी के डीएलएफ कालोनी की घटना, महिला शिकायत लेकर लोनी थाने पहुंची।

➡आगरा- बाइक टकराने पर सिपाहियों की दबंगई, सिपाहियों ने युवक को जमकर पीटा, सिपाहियों की दबंगई का वीडियो वायरल, हरी पर्वत थाने के खंदारी चौराहे का मामला।

➡बलिया- डीजे बजाने को लेकर बवाल, त्रिकालपुर चौराहे को किया जाम, पुलिस बल की संख्या को बढ़ाया, गड़वार पुलिस ने हटवाया जाम।   

➡फतेहपुर- डीएम ने 3 लोगों को किया जिला बदर, कांग्रेस नेता एजाज अहमद सहित 3 लोगों को किया जिला बदर।

➡ दिल्ली- अमिताभ बच्चन ने बाढ़ प्रभावित बिहार राज्य को दी 51 लाख रुपये की आर्थिक मदद.

➡ दिल्ली - आईयूसी चार्ज वसूलेगा जिओ, जिओ के उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, 6 पैसे प्रति मिनट वसूलेगा जिओ, ट्राई के नियमों में बदलाव के चलते चार्ज, 6 पैसे प्रति मिनट दूसरे आपरेटर को देते थे-जिओ,
जिस आपरेटर से यूजर पर कॉल आई होती है-जिओ, 6 पैसे के बदले हम डेटा देंगे-जिओ, 13 हजार करोड़ दूसरे आपरेटर को दे चुके-जिओ, ट्राइ के नियमों के कारण लेना पड़ रहा 6 पैसे-जिओ, ट्राइ हटाएगा आईयूसी चार्ज,तो 6 पैसे होंगे बंद-जिओ, ग्राहकों पर लगाया जा रहा भारी मन से चार्ज-जिओ।

➡ लखनऊ - सीएम योगी का मुंबई दौरा कल, 3 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे, विट्ठल वाड़ी कालबादेवी में जनसभा, शाम 6 बजे कांदीवली में करेंगे जनसभा।

➡ लखनऊ - स्वतंत्र देव सिंह रामपुर जाएंगे, 10 अक्टूबर को रामपुर में रहेंगे स्वतंत्र देव, स्वतंत्र देव सिंह 9.30 बजे रामपुर पहुंचेंगे, रामपुर विधानसभा के उपचुनाव में करेंगे प्रचार, पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठकों में होंगे शामिल।

➡ लखऩऊ - दीपावली को लेकर योगी सरकार का सराहनीय कदम, प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने का आदेश, निर्बाध रूप से बिजली देने का आदेश, ऊर्जा विभाग ने बिजली देने की तैयारी की, 20 हजार मेगावाट बिजली देने की तैयारी की।

➡ सहारनपुर - महिला को शादी का झांसा देकर महिला से 9 लाख रूपए की आनलाइन ठगी, आरोपी 2 विदेशी युवक, 1 महिला अरेस्ट, शादी की फर्जी बेवसाइट बनाकर की ठगी, एयरपोर्ट पर पकड़े जाने के नाम पर ऐंठे रूपए, लैपटॉप,  फर्जी दस्तावेज बरामद किया गया, मण्डी पुलिस ने आरोपियों को किया अरेस्ट।

➡ बलिया - न्याय न मिलने से परेशान होकर डीएम आवास पर आत्मदाह करने की कोशिश,  आवास पर मौजूसे थानाद होमगार्डों ने दौड़ाकर पकड़ा,  पड़ोसियों की दबंगई से परेशान है युवक, स्थानीय प्रशासन नहीं सुन रहा परेशानी, डीएम ने न्याय दिलाने का दिया आश्वासन, सहतवार के छपिया गांव का है फरियादी।

➡ प्रतापगढ़ - बदमाशों ने टाईनी संचालक से की लूट, असलहे के बल पर लूटे 1.75 लाख कैश, लूटपाट कर आसानी से भाग निकले बदमाश, रानीगंज थाना के शेखपुर गांव का मामला।

➡ पीलीभीत - चीन मिल में मजदूर पर गिरा बैरल, CHC में इलाज ने मिलने से हुई मौत, मिल में मजदूर हंगामा कर रहे हैं प्रदर्शन, बीजेपी विधायक मौके पर पहुंचे, बीसलपुर चीनी मिल का मामला।

➡ मुजफ्फरनगर - DM के आदेश पर कुर्की कार्रवाई, बदमाश ब्रह्म सिंह की सम्पत्ति सील, 40 लाख की सम्पत्ति को किया सील, 2 लाख का इनामी है बदमाश ब्रह्म सिंह, कार्रवाई के दौरान पूरे गांव में हुई मुनादी,
बुढाना कोतवाली के कुरथल गांव का मामला।

➡ नोएडा - रामलीला मेले में 15 जेब कतरे गिरफ्तार, जेबकतरा गिरोह में 4 महिलाएं भी शामिल, रावण दहन के दौरान कर रहे थे पॉकेटमारी, पुलिस ने सभी को गिरफ्तार के भेजा जेल, सेक्टर 24 के रामलीला मैदान का मामला।

➡ नोएडा - अमेजन कंपनी के डिलिवरीबॉय पर महिला ने लगाया रेप के प्रयास का आरोप, महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज, सेक्टर-49 कोतवाली इलाके का मामला।

➡ नोएडा - पार्क्स लौरेट बिल्डर की बड़ी लापरवाही, हाईराइज टॉवर क्रेन का टूटा तार, हादसे का शिकार होने से बाल बाल बचे लोग, क्रेन से ले जाया जा रहा मलबा गिरा, मलबा गिरने से बीच से बिजली लाइन टूटी, घण्टों तक करंट के डर से मचा रहा हड़कम्प, सेक्टर-108 पार्क्स लौरेट प्रोजेक्ट पर हादसा।

➡ नोएडा - एक्सिस बैंक बैंक की असिस्टेंट मैनेजर ने किया सुसाइड, फ्लैट में पंखे से लटका मिला शव, सुसाइड नोट में खुद को बताया जिम्मेदार, सेक्टर 62 एक्सिस बैंक में तैनात थी महिला, फेस-3 थाने के पैनोसिस सोसायटी की घटना।

➡ बस्ती - छात्र नेता कबीर तिवारी की हत्या का मामला, उपद्रवियों ने रोडवेज की कई बसों में की तोड़फोड़, पुलिस के दो वाहन को भी किया क्षतिग्रस्त, रोडवेज स्टेशन और पुलिस चौकी में तोड़फोड़, कई जगह आगजनी, पुलिस के सामने बवाल जारी, कबीर तिवारी के समर्थकों का प्रदर्शन,हिंसक हुआ।

➡ बरेली - व्यापारी हत्याकांड का किया खुलासा, लूट का विरोध करने पर की थी हत्या, कैश, असलहा, बाइक बरामद किया गया, पुलिस मुठभेड़ के बाद 2 बदमाश गिरफ्तार, इज्जतनगर पुलिस की जंगल में हुई मुठभेड़।

➡ प्रयागराज - करंट लगने से 6 मजदूर झुलसे, नीव की खुदाई करते समय लगा करंट, खुदाई के दौरान केबल कटने से लगा करंट, मजदूरों का बेली अस्पताल में चल रहा इलाज, कचहरी में चेंबर निर्माण के दौरान हादसा, कर्नलगंज थाने के कचहरी परिसर का मामला।

➡ सोनभद्र - मूर्ति विसर्जन के दौरान 5 लोग नदी में डूबे, ग्रामीणों ने 3 लोगों को डूबने से बचाया, 2 लोग नदी में डूबे, तलाश जारी, एसडीएम सहित पुलिस फोर्स मौके पर, घोरावल कोतवाली के खरुआव की घटना।

➡ कानपुर - बारादेवी मेले में युवक की दबंगई,  मामूली कहासुनी पर युवक को पीटा, दबंग मेले में घूम-घूमकर पी रहा था शराब, युवक के विरोध करने पर की पिटाई, जूही थाने के लाल पैलेस के सामने का मामला।
के
➡ उन्नाव - किशोरी को पकड़कर युवक ने किया दुष्कर्म, शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी, पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार, नाबालिग किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा, सफीपुर कोतवाली इलाके का मामला।

➡ सिद्धार्थनगर - दबंगों के आगे भवानीगंज पुलिस नतमस्तक, दबंगों ने घर में घुसकर होमगार्ड को पीटा, होमगार्ड पिता-पुत्र गम्भीर रूप से घायल, गंभीर हालत में पिता-पुत्र अस्पताल में भर्ती, भवानीगंज पुलिस दे रही दबंगों को संरक्षण, भवानीगंज थाना क्षेत्र के सेखुई ताज मामला।

➡ महराजगंज - स्कूल बस ने छात्रा को कुचला, मासूम छात्रा की दर्दनाक मौत, छात्रा के उतरते समय चढ़ी बस, मॉडर्न स्कूल मोहनापुर की बस ने कुचला, चालक बस लेकर हुआ फरार, पुरंदरपुर थाना के मोहनापुर की घटना।

➡ गाजियाबाद - एसडीएम और सीओ की टीम की छापेमारी, लाखों कीमत के अवैध पटाखे बरामद, घरों में बेड के नीचे छिपाए गए थे पटाखे, छापेमारी के दौरान पटाखा किया गया जब्त, साहिबाबाद के फर्रुखनगर में हुई छापेमारी।

➡ कन्नौज - जिले में एंटी रोमियो अभियान की खुली पोल, शोहदे से परेशान इंटर की छात्रा ने पढ़ाई छोड़ी, स्कूल आते जाते शोहदा करता था छेड़छाड़, मोबाइल से भी करता था छात्रा को परेशान, गुरसहायगंज क्षेत्र के सराय प्रयाग का मामला।

➡ आजमगढ़ - नशीला पदार्थ खिलाकर महिला ग्राम प्रधान से नौकर ने किया दुष्कर्म, पीड़िता की तहरीर पर नहीं दर्ज हुआ मुकदमा, पीड़ित प्रधान ने थाने के सामने किया हंगामा, अहिरौला थाना की इलाके का मामला।

➡ प्रयागराज - चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में कोरक्स बरामद किया गया, एक तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, डीसीएम से वाराणसी ले जा रहा था तस्कर, लगभग 30 लाख का कोरेक्स बरामद, ड्रग विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, मऊआइमा थाने का मामला।

➡ शाहजहांपुर - चिन्मयानंद यौन उत्पीड़न आरोप मामला,  चिन्मयानंद की आवाज का नमूना लिया गया, छात्रा, 3 दोस्तों की आवाज का नमूना लिया, चिन्यमानंद, लॉ छात्रा को वापस जेल लाया गया।

➡ मुरादाबाद - पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद मुरादाबाद पूर्व मंत्री रीना कुमारी के आवास पहुंचे, दशहरा मेला के परंपरागत कार्यक्रम में पहुंचे, मुरादाबाद के बिलारी पहुंचे सलमान खुर्शीद।

➡ चंदौली - डीएम ने विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की, कार्य में लापरवाही पर प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी को लगाई फटकार, वेतन रोकने का CDO को दिया निर्देश, जिला उद्यान अधिकारी बैठक में नहीं पहुंचे,
वेतन रोकने, विभागीय कार्रवाई की संस्तुति, शासन को रिपोर्ट भेजने का CDO को निर्देश, सड़क निर्माण में लापरवाही पर बिफरे डीएम, सहायक अभियंता PWD को बाहर किया, बैठक से डीएम ने अभियंता को किया बाहर, डीएम ने सभी अधिकारियों को दी सख्त हिदायत, CMO को डीएम ने लगाई फटकार, विभागीय कार्य गम्भीरता से न लेने पर फटकार।
---------------------------------------------

लखनऊ : यूपी के 11 सीटों के उपचुनाव में भी प्रचार करेंगे सीएम योगी

15, 16 और 18 अक्टूबर को सीएम करेंगे प्रचार
प्रतिदिन तीन से चार सीटों का दौरा करेंगे सीएम योगी
15 अक्टूबर को कानुपर के गोबिन्दनगर में जनसभा करेंगे योगी
चित्रकूट की मानिकपुर और लखनऊ कैंट में करेंगे जनसभा
16 अक्टूबर को बाराबंकी की जैदपुर में जनसभा करेंगे योगी
अंबेडकरनगर के जलालपुर, बहराइच के बलहा में करेंगे जनसभा
मऊ की घोषी विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम योगी
18 अक्टूबर को सहारनपुर के गंगोह में गरजेंगे सीएम योगी
18 अक्टूबर को रामपुर और अलीगढ़ में भी करेंगे जनसभा
-------------------------------

कुशीनगर  : सेटिंग के बाद मैनेज का खेल शुरू

उत्तर प्रदेश सीमा पर तैनात पुलिस सेटिंग में ऐसा आगे निकली की ट्रक के जगह अवैध शराब की शीशी बरामद करने पर पहुँच गयी थी, लेकिन अब वह भी सपना हो गया
सूत्रों की माने तो बीते सोमवार को बिना सेटिंग के बिहार को निकल रही अवैध शराब से भरी पिकप को एनएच 28 पर बहादुरपुर पुलिस चौकी की पुलिस ने पकड़ा, फिर आगे ध्यान रखने के चेतावनी के साथ डबल दण्ड पर छोड़ दिया
सूत्र बताते है कि पुलिस अवैध शराब बरामद कर इस अवैध कारोबार को सेटिंग से ही चालू रखने पर राजी हो गयी है, तभी तो बहादुरपुर पुलिस चौकी के आगे बिहार पुलिस अवैध शराब के बड़ी खेप को बरामद कर उत्तर प्रदेश पुलिस के दावे की पोल खोल रही है।
सूत्र बताते है कि इस खेल में बड़े साहब लोग भी पीछे नहीं है, उनके सहमति पर ही बहादुरपुर में तैनात एक चर्चित सिपाही के अलावे तरयासुजान थाने का चालक सेटिंग से मैनेज तक के खेल को देख रहे है।
सीमा पर बसे गांव के लोग इस खेल की चर्चा कर इस गीत को दोहराते दिख रहे है। "सैया भइल कोतवाल, अब.........?"
--------------------------------------
*यूपी का रहने वाला अल कायदा आतंकी आसिम ढेर, पीएम मोदी को दी थी धमकी*


आतंकवादी संगठन अल कायदा के इंडिया सबकॉन्टिनेंट चीफ मौलाना आसिम उमर को अफगानिस्तान में मार गिराया गया है। यह जानकारी अफगानिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी डायरेक्टर ने ट्वीट कर दी है। आसिम अल कायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी का संदेश वाहक था।

उसने 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्लाम का दुश्मन बताते हुए हमले की धमकी दी थी।अफगानिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी डायरेक्टर के अनुसार आसिम को अफगानिस्तान के मूसा काला जिले में पिछले माह हुए एक ऑपरेशन में अमेरिकी फौज ने मार गिराया था।
बताया जाता है कि वह उत्तर प्रदेश के संभल जिले का निवासी था। उसका वास्तविक नाम सनाउल हक था। आसिम को सन 2014 में अल कायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी ने एक वीडियो जारी कर इंडिया सबकॉन्टिनेंट का चीफ घोषित किया था।
--------------------------------------------------------
जनपद के गांव सरसावा थाना सहावर क्षेत्र में 9 दिन से चल रही भागवत का समापन हुआ वही विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के कम से कम 7 8 गांव के भक्तों ने प्रसाद ग्रहण कर माता के दरबार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई वही भंडारे का आयोजन करने वालों में डॉक्टर निरंजन सिंह राजपूत राम चरण राजपूत राकेश राजपूत छर्रा वाले संतोष राजपूत पत्रकार कासगंज से मुकेश राजपूत प्रमोद कमलेश बिहारी हरीश नेताजी छोटेलाल अनिल कुमार बघेल मनोज कुमार सत्ता डेकोरेशन छर्रा

एवं माता के भक्तों ने सहयोग किया
कासगंज से संतोष कुमार की रिपोर्ट
-------------------------------------------------------

कुशीनगर जनपद :

विकास  खंड दुदही बास गाव टोला बैरिया  का मामला है  महिलाएं  दुदही  ब्लाक में  कर रही  धरना प्रदर्शन  ग्राम  प्रधान  व ग्राम विकास अधिकारी  से  तंग आकर महिलाएं धरना प्रदर्शन  करने  पर हुई  मजबूर ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन