समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 अक्टूबर 2019

कासगंज जनपद के थाना गंजडुंडवारा रोड क्षेत्र रेलवे लाइन पर हुआ हादसा  

गाड़ी नंबर 15037 जो कि कानपुर से कासगंज पहुंचती है  गंजडुंडवारा से गढ़का के बीच हुआ हादसा का शिकार अमित नाम का युवक हुआ  उम्र लगभग 21 वर्ष गांव रसूलपुर थाना गंजडुंडवारा जिसकी जेब में आधार कार्ड निकला है , मौके पर ही मृत्यु , गाड़ी थोड़ी देर से चली ।  
कासगंज से संतोष राजपूत की रिपोर्ट
---------------------------------------------------

एटा : डीएम ने अलीगंज ब्लॉक के ग्राम हरसिंहपुर का किया औचक निरीक्षण

गांव में समुचित सफाई न मिलने, ग्रामीणों की शिकायत पर सफाईकर्मी को किया निलंबित

गांव में विकास कार्य, निर्माण कार्य की अनदेखी पर प्रधान को कारण बताओ नोटिस, पंचायत सचिव को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश

एटा। डीएम सुखलाल भारती ने  सोमवार को अलीगंज विकासखंड क्षेत्र के ग्राम हरसिंहपुर का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने गांव में पैदल मार्च करते हुए गांव में कराए गए विकास कार्य, निर्माण कार्यों को चेक किया। डीएम ने निरीक्षण के दौरान गांव में कई शौचालयो की गुडवत्ता को चेक किया। कई शौचालय में गंदगी पाए जाने पर संबंधित लाभार्थियों को सफाई कर प्रयोग करने के निर्देश दिये।

   डीएम को निरीक्षण के दौरान गांव में समुचित सफाई नहीं मिली। ग्रामीणों ने बताया कि सफाईकर्मी दिनेश चन्द्र द्वारा गांव में सफाई कार्य नही किया जा रहा है, ग्रामीणों की शिकायत ओर डीएम ने सफाईकर्मी दिनेश चंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने एवं गांव में समुचित विकास कार्य, निर्माण कार्य की अनदेखी करने पर ग्राम प्रधान नेकराम को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए, साथ ही पंचायत सचिव हुकुम सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि निर्गत करने के निर्देश दिए।
      डीएम ने निरीक्षण के दौरान गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर चौपाल भी लगाते हुए ग्रामीणों की अन्य समस्याओं को सुना। खण्ड विकास अधिकारी, लेखपाल को निर्देश दिए कि सरकारी योजनाओं से वंचित पात्र व्यक्तिओ को लाभान्वित कराया जाए। राशन वितरण में लापरवाही की शिकायत पर डीएम में निर्देश दिए कि पात्रो को पूरा राशन मिलना चाहिए, अन्यथा राशन डीलर के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। डीएम ने प्रधान को निर्देश दिए कि गांव विकास कार्यो की अनदेखी नहीं होनी चाहिए।
इस अवसर पर सीडीओ मदन वर्मा, खण्ड विकास अधिकारी अशोक कुमार सिंह, भारी संख्या में ग्रामीण आदि मौजूद थे।
-----------------------------------------------------------
➡दिल्ली- हरियाणा विधनासभा चुनाव के मद्देनजर रैली, PM 14 अक्टूबर को बल्लभगढ़ में रैली करेंगे, 15 अक्टूबर को दादरी और थानेसर में रैली, 18 अक्टूबर को हिसार में पीएम रैली करेंगे, अमित शाह 2 दिन हरियाणा में रैली करेंगे, 9 अक्टूबर को कैथल,पुंडरी में शाह की रैली, बरवाला,उकलाना में संयुक्त रैली करेंगे शाह, सीएम योगी 11 अक्टूबर को प्रचार करेंगे, कालका,जुलाना,सोनीपत में रैली करेंगे योगी, 11 को जेपी नड्डा भी हरियाणा में रहेंगे, 4 रैलियों को सम्बोधित करेंगे जेपी नड्डा, डबवाली,रनियां,कालावांली,पटौदी में रैली, महाराष्ट्र में 9 जनसभाएं करेंगे PM मोदी, 17 अक्टूबर को पुणे,सतारा में रैली करेंगे।

➡दिल्ली- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का फ्रांस दौरा आज, कल रक्षा मंत्री को राफेल विमान सौंपेगा फ्रांस, विजयदशमी के दिन पेरिस में शस्त्र पूजा करेंगे, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कुछ देर के लिए राफेल में उड़ान भरेंगे।

➡लखनऊ- अगले माह तक बनेंगे आयुष्मान गोल्डन कार्ड, लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड नवंबर तक बनेंगे, नवंबर तक गोल्डन कार्ड बनाने के निर्देश हैं, 279000 लाभार्थी आयुष्मान के तहत चयनित।

➡लखनऊ- वन्य प्राणी सप्ताह का समापन आज होगा, लखनऊ जू में होगा समापन पर कार्यक्रम, 42 स्कूलों के 1883 बच्चों ने किया भ्रमण।

➡लखनऊ- कल लखनऊ में भव्य रथयात्रा निकाली जाएगी, संघ के लोग विजयदशमी पर यात्रा निकालेंगे, भगवान राम के साथ रामंदिर के लिए रथयात्रा, यात्रा लखनऊ के कई हिस्सों से होकर गुजरेगी, प्रांत प्रचारक कौशल जी का उद्बोधन भी होगा।

➡लखनऊ- व्यापारी से तमंचे के बल पर लूट, बदमाश 50 हजार रूपए लूटकर भागे, दुकान से घर जाते समय हुई लूट, हसनगंज थाना क्षेत्र की घटना।

➡आगरा- फतेहाबाद पुलिस और अपराधियों का गठजोड़, फतेहाबाद पुलिस का अजीबो गरीब कारनामा, लूटे के मुकदमे में नामजद आरोपी को छोड़ा, आरोपी अरुण कटारा को पुलिस थाने से छोड़ा, आरोपी का पुलिस थाने में बंद होने का वीडियो, व्हाट्सएप चेटिंग,ऑडियो में छोड़ने की बात कही, आरोपी को छोड़ने पर पुलिस पर सवाल उठे, 2018 में लूट के मामले में दर्ज हुआ था केस।

➡आगरा- फसल नुकसान से किसान की मौत, नुकसान होता देख किसान को हार्ट अटैक, 5 बीघा गोभी,5 बीघा बाजरा की थी फसल, किसान की मौत से परिवार में मचा कोहराम, शमशाबाद क्षेत्र के नयावास गांव का मामला।

➡पीलीभीत- पति ने अनोखे अंदाज में दिया तलाक, खत भेजकर पति ने पत्नी को दिया तलाक, पीड़ित महिला ने थाने में दी तहरीर, पुलिस ने पति पर दर्ज किया मुकदमा, मोहल्ला अशरफ खां का मामला।

➡पीलीभीत- खेत मे गोवंशीय अवशेष मिलने से नाराज, विहिप के कार्यकर्ताओं ने थाने में दी सूचना, मौके पर पहुंची पुलिस, 2 लोगों को पकड़ा, जहानाबाद इलाके के सुंदरपुर का मामला।

➡आगरा- पुलिस का हिस्ट्रीशीटरों से गठजोड़, चौकी के उद्धघाटन समारोह में हिस्ट्रीशीटर, अतिथियों में शुमार है नामी हिस्ट्रीशीटर, कप्तान ने किया था चौकी का उद्धघाटन, कप्तान से बातचीत करते दिखा हिस्ट्रीशीटर, 2 दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं, सीओ, इंस्पेक्टर भी मौके पर मौजूद थे, बटेश्वर चौकी इंचार्ज की शादी में भी पहुंचा था, अछनेरा क्षेत्र के किरावली चौकी का मामला।

➡बदायूं- आश्रय स्थल में 22 गायों की मौत, कई गायों की हालत गंभीर, गायों की मौत से जिला प्रशासन में हड़कंप, गोवंश आश्रय स्थल में रखी गईं थी 76 गायें, डॉक्टरों की टीम मौके पर जांच करने पहुंची, डीएम, एसएसपी,एसडीएम सीओ मौके पर पहुंचे, कछला नगर पंचायत के आश्रय स्थल का मामला।

➡रायबरेली- प्रयागराज हाईवे पर कार पेड़ से टकराई, एक की  CHC में उपचार के दौरान मौत, 4 लोगों की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर हुआ हादसा, ऊंचाहार कोतवाली के सबीसपुर की घटना।

➡बिजनौर- शादी का झांसा देकर सिपाही ने किया दुष्कर्म, शादी से इंकार करने पर पीड़िता ने दी तहरीर, सिपाही मनोज के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस आरोपी सिपाही की तलाश में जुटी, मुजफ्फरनगर ज़िले की रहने वाली है पीड़िता, बढ़ापुर थाने में तैनात सिपाही हुआ फरार।

➡उन्नाव- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 4 की मौत, तेज रफ्तार कार खड़े कंटेनर में जा घुसी, MLA विनय द्विवेदी के चचेरे भाई की मौत, सभी मृतक गोंडा जिले के रहने वाले, एक की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, यूपीडा और पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल, हसनगंज क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे का मामला।

➡उन्नाव- कन्या भोज के दौरान बड़ा हादसा, मकान में बनी दुकान में लगी आग, एक कन्या की जलकर दर्दनाक मौत, आग में फंसकर 3 कन्याएं झुलसी, दुकान में बेचा जा रहा पेट्रोल-डीजल, माखी के पूरा निस्पंसरी गांव की घटना।

➡बलिया- बाढ़ पीड़ित गांवों में चोरों का आंतक जारी, इंटर कॉलेज का ताला तोड़कर लाखों की चोरी, बाढ़ के घिरा है इंटर कॉलेज का इलाका, ताला तोड़कर लाखों का सामान किया चोरी, हल्दी महावीर सिंह इंटर कॉलेज का मामला।

➡लखीमपुर- गैंडों के बाद जल भैसों के पुनर्वास होगा, दुधवा एफडी ने शासन को भेजा प्रस्ताव, अब जल भैसों पर शुरू हुई कोशिश, कभी तराई में बड़ी संख्या में थे जल भैंसे, पुनर्वास को हरी झंडी मिलने से बड़ी उपलब्धि।

➡लखीमपुर- नेशनल हाइवे निर्माण को लेकर ध्वस्तीकरण, करीब 200 दुकानों मकानों के होगा ध्वस्तीकरण, खुटार,लखीमपुर मार्ग से होकर बनेगा NH-730, हाईवे निर्माण को लेकर ध्वस्तीकरण होगा, ध्वस्तीकरण को लेकर मालिकों में बेचैनी।

➡लखीमपुर- महिला की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, दबंगों ने महिला की सरेराह की जमकर पिटाई, लड़की भगाने की शिकायत पर की पिटाई, पिटाई करने वाले आरोपी गैंग के बताए जा रहे, बाजार में लोग पीटते रहे पुलिस बेखबर , नीमगांव थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखीमपुर- नेशनल हाइवे निर्माण को लेकर ध्वस्तीकरण, करीब 200 दुकानों मकानों के होगा ध्वस्तीकरण, खुटार,लखीमपुर मार्ग से होकर बनेगा NH-730, हाईवे निर्माण को लेकर ध्वस्तीकरण होगा, ध्वस्तीकरण को लेकर मालिकों में बेचैनी।

➡लखीमपुर- महिला की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, दबंगों ने महिला की सरेराह की जमकर पिटाई, लड़की भगाने की शिकायत पर की पिटाई, पिटाई करने वाले आरोपी गैंग के बताए जा रहे, बाजार में लोग पीटते रहे पुलिस बेखबर , नीमगांव थाना क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- फसल नुकसान से किसान की मौत, नुकसान होता देख किसान को हार्ट अटैक, 5 बीघा गोभी,5 बीघा बाजरा की थी फसल, किसान की मौत से परिवार में मचा कोहराम, शमशाबाद क्षेत्र के नयावास गांव का मामला।

➡नोएडा- अंतर धार्मिक शादी करने वालों की होगी सुरक्षा, जोड़ों की सुरक्षा के लिए विशेष टीम का गठन, 6 सदस्यीय टीम का एसएसपी ने किया गठन, जोड़ों को सुरक्षा,सुरक्षित स्थान रखने की जिम्मेदारी, महिला थाने को बनाया जोड़ों के लिए सेव हाउस।

यूपी: कैराना विधायक नाहिद हसन भगोड़ा घोषित

उत्तर प्रदेश के कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन को शामली की विशेष अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। नाहिद हसन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस को काफी समय से विधायक नाहिद हसन की तलाश है। अब शामली की विशेष अदालत ने नाहिद को भगोड़ा घोषित कर दिया है।

रविवार को नाहिद हसन के कैराना स्थित मकान पर नोटिस चस्पा कराया गया। इसके बाद कुर्की की कार्रवाई की गई। नाहिद हसन पर कई मामले दर्ज हैं। विधायक पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा है।
-----------------------------------------------

गाजीपुर: रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर में घुसकर अपराधियों ने मचाया तांडव

 उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां अपराधियों ने स्टेशन के टिकट काउंटर  पर जमकर लूटपाट की. कहा जा रहा है कि बदमाशों ने हथियार के बाल पर रेलवे टिकट काउंटर से हजारों रुपए लूट लिए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक किसी अपराधी की गिरफ्तारी  नहीं हुई है.

जानकारी के मुताबिक, मामला गाजीपुर के युसूफपुर रेलवे स्टेशन का है. कहा जा रहा है कि बदमाशों ने टिकट काउंटर पर बैठे क्लर्क को असलहा सटा कर 57 हजार रुपये लूट लिए और फरार हो गए. क्लर्क ने घटना की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी. जीआरपी मामले की छानबीन कर रही है. बताया जा रहा है कि युसूफपुर रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर पर क्लर्क एजाज अहमद एक युवक को टिकट दे रहे थे. इसी दौरान दो युवक काउंटर का पीछे का दरवाजा खोलकर अंदर घुस गए और टिकट क्लर्क को असलहा सटा कर काउंटर में रखा 57 हजार रुपये लूट लिए. लूट के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए...
------------------------------------------

सड़क हादसे मे यूपी के गोंडा की मेहनौन सीट से भाजपा विधायक के भाई समेत चार की मौत

आगरा एक्सप्रेस वे पर उन्नाव के समीप हुआ दर्दनाक हादसा

बहन व भांजी की हादसे में गई जान,पूरे क्षेत्र मे शोक की लहर

गोंडा की मेहनौन सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक विनय कुमार द्विवेदी उर्फ मुन्ना भइया के छोटे भाई बृजेश द्विवेदी समेत चार लोगों की बीती देर रात एक भयानक सड़क हादसे मे मौत हो गई है। विधायक की बहन व भांजी भी हादसे का शिकार हुए हैं और उनकी भी जान चली गई है। हादसा आगरा एक्सप्रेस वे पर लखनऊ उन्नाव के बीच देर रात हुआ है।

विधायक के भाई बृजेश द्विवेदी उर्फ छोटे भइया रविवार की देर रात अपनी बहन सुनीता पांडेय व दो भांजियों साक्षी पांडेय व निष्ठा पांडेय के साथ दिल्ली से वापस लौट रहे थे। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वह उन्नाव जिले के हसनगंज के करीब पहुंचे थे कि उनकी एसयूवी कार हाइवे के किनारे खड़े ट्रक में घुसी गई। हादसा इतना भनायक था कि एसयूवी वाहन के परखच्चे उड़ गए। इस ह्रदय विदारक घटना ने बृजेश द्विवेदी, सुनीता पांडेय साक्षी व निष्ठा की मौके पर ही मौत हो गयी। हादसे में गंभीर रूप से घायल एक अन्य को ट्रामा सेंटर मे भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही विधायक के परिवार मे कोहराम मच गया। विधायक देर रात मे ही घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वहीं उनके घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है। इस घटना से हर कोई अवाक है और पूरे क्षेत्र मे शोक की लहर है। बृजेश द्विवेदी काफी मिलनसार स्वभाव के थे और कार्यकर्ताओ के बीच मे काफी लोकप्रिय थे। विधायक की ग़ैरमौजूदगी मे वही जनता के बीच उपलब्ध रहते थे। हर कोई उनकी सरलता व निष्पक्षता का कायल था।
-----------------------------------------

पुलिस ने आर्मी के गाय लदे ट्रक को पकड़ा, अभिलेखीय जांच मे सही पाने पर छोड़ा 

प्रात: दस बजे दिन मे एक 8 गायो से लदा ट्रक, सूचना पर पुलिस ने तब पकड़ा, जब बिहार जारहा था,लेकिन सलेमगढ़ एन एच चौराहे से यूपी में लौकर पेट्रोल पंप पर तेल भराने लगा। पुलिस ने गहन जांच पड़ताल मे सही पाया।जो गाये आर्मी केंप से मणिपुर जारही थी। तसल्ली होनेपर छोड़ा........।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन