समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

03 अक्टूबर 2019

कुशीनगर  : शासन की मंशा पर पानी फेर रहे हैं एडीओ पंचायत तमकुही

अहलादपुर ग्राम पंचायत के प्रशासक है एडीओ पंचायत, गाव में गंदगी का अंबार

एक तरफ देश व प्रदेश की सरकार अभियान चलाकर स्वच्छता के लिए लोगो को प्रेरित कर रही हैं तो दूसरी तरफ जिम्मेदार मंशा पर ही पानी फेर रहे हैं। शासन की मंशा के प्रति जिम्मेदार कितने गम्भीर हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि जिस गाव के एडीओ पंचायत तमकुही प्रशासक हैं उसी गाव में सफाई व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हैं। जब कि उनके ही जिम्मे सफाई कर्मचारियों की देखरेख व विकास खण्ड के समस्त गावो की साफ सफाई की निगरानी व देखरेख की व्यवस्था हैं। अहलादपुर गाव में जहां सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी का अम्बार हैं तो वही सड़क के किनारे खर पतवार के होने से राह चलना मुश्किल है, जबकि नालियां बजबजा रही हैं। जब साहब के गाव कि यह स्थिति है तो दूसरे गावो की सफाई व्यवस्था का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता हैं। तमकुही विकास खण्ड की सफाई व्यवस्था अब रामभरोसे ही हैं। 
दूसरी तरफ ग्रामीणों का कहना है कि गाव  में चार से पांच आवारा पशुओं के आने के चलते किसानों की फसलों को नुकसान हो रहा है लेकिन उक्त पशुओ को पकड़कर सफाई कर्मचारी के द्वारा पशु आश्रय स्थल पर नही पहुचाया जा रहा है। 
अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित होने व आवेदक न मिलने की स्थिति में अहलादपुर में पंचायत चुनाव नही हो सका था। जिसके चलते वहां के प्रशासक की जिम्मेदारी एडीओ पंचायत संभाले हुए हैं और उनके ही द्वारा गाव में शासन की ओर से भेजी गई धनराशि से सभी विकास कार्य कराया जाता हैं।
---------------------------------------------------

कुशीनगर /                                                     कुशीनगर  के  सेवरही ब्लाक के  मैरवा ग्राम सभा  में राष्ट्रपति  महात्मा गांधी  व लाल बहादुर शास्त्री जी के  150वी जयन्ती  पर ग्राम मैरवा के  ग्राम  प्रधान रामजी पाण्डेय ने  अपने  गाँव के  वार्ड  सदस्यों के साथ  सफाई  का काम किया  गया  साथ ही  सरकार  द्वारा  चलाया गया  प्लास्टिक का बना हुआ है  बसतु  पर लोगों को  इससे  होने वाले  खतरनाक  बीमारियों से बचाव के लिए  लोग  को  घर घर जाकर सुझाव  देने की  काम ग्राम प्रधान रामजी पाण्डेय  के  द्वारा  दिया गया श्रमदान मे प्रेम पाण्डेय  जवाहर  पाण्डेय  मदन प्रसाद  पारस प्रसाद  शान्ति  देवी  शाम लाल  मोती राम मोहन पाण्डेय राम आसरे पाण्डेय  आदि  लोग  सहयोग में  रहे

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन