समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

10 अक्टूबर 2019

➡दिल्ली- रेलवे से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, ट्रेनों का संचालन प्राइवेट को देने की तैयारी, 150 ट्रेनों का होगा निजीकरण, 50 स्टेशनों को प्राइवेट में देने की तैयारी, नीति आयोग के सीईओ ने लिखा पत्र, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को लिखा पत्र, अमिताभ कांत ने वीके यादव को पत्र लिखा, निजीकरण के कार्य को तेज करने की तैयारी, उच्चस्तरीय कमेटी का भी गठन किया गया, परमाणु ऊर्जा विभाग के सचिव होंगे सदस्य, शहरी विकास सचिव भी कमेटी में होंगे। 

➡दिल्ली- साहित्य नोबल पुरस्कार का एलान हुआ, ओल्गा टोकर्कज़ुक को नोबेल पुरस्कार, पोलिश लेखिका ओल्गा टोकर्कज़ुक को नोबेल, 2018 में साहित्य में नोबेल दिया गया, 2019 के लिए पीटर हैंडके को नोबेल मिला। 

➡लखनऊ- फर्जी सचिवालयकर्मी गिरफ्तार किया गया, सेक्शन अफसर बताकर ठगी करता था, हूटर लगी गाड़ी से चलता था जालसाज, सर्वेश कुमार यादव गोमतीनगर में अरेस्ट, रिटायर्ड जज के घर में किराएदार है सर्वेश, सचिवालय से जुड़े कई दस्तावेज बरामद।

➡लखनऊ - तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 6 गंभीर घायल,2 की हालत नाजुक, ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार थे 40 लोग, मूर्ति विसर्जन कर लौटते में हादसा, पुलिस रेस्क्यू कर लोगों को निकाल रही, पैसे के लिए जानवरों की तरह सवारी भरी,  काकोरी थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- रिटायर्ड सीओ का बेटा निकला बड़ा लुटेरा, रघुनाथ शुक्ला का बेटा आशीष गिरफ्तार, अपने 2 साथियों के साथ आशीष अरेस्ट, लूट की योजना बनाते समय हुई गिरफ्तारी, 2005 में रघुनाथ शुक्ला कृष्णानगर CO रहें, सरोजनीनगर पुलिस ने आशीष को पकड़ा।

➡लखनऊ- काम के नाम पर महिला से छेड़खानी, 2 साल से महिला को नहीं मिला न्याय, 2 थानों पर शिकायत पर कार्रवाई नहीं, आलमबाग,चारबाग बस अड्डे पर छेड़खानी, जेई और सुपरवाइजर पर लगाए आरोप, नाका,आलमबाग पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

➡लखनऊ- 12 अक्टूबर को आईजीपी में फैशन-शो, बापू की 150वीं जयंती अवसर पर प्रोग्राम, खादी महोत्सव-2019 की तरफ से कार्यक्रम, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चीफ गेस्ट होंगे, खादी के आधुनिक कपड़ों को लेकर फैशन-शो, ऋतु बेरी, रीना ढाका,अस्मा हुसैन हिस्सा लेंगी।

➡लखनऊ- बड़े इमामबाड़े से निकाला जा रहा जुलूस, इमामबाड़े से निकला 72 ताबूत का जुलूस, बड़ी संख्या में अकीदतमंद कर रहे जियारत, करबला के 72 शहीदों की याद में जुलूस, देशभर से अकीदतमंद जियारत को पहुंचे। 

➡लखनऊ-  नगराम में कल रात बवाल का मामला,  20 नामजद समेत 40 अज्ञात पर केस, पुलिस लाठीचार्ज में ग्रामीण घायल हुए थे,  उपद्रवियों ने गांव में पथराव किया था, सरकारी काम में बाधा डालने पर केस,  तीन लोगों को पुलिस ने जेल भेजा,  नगराम के हरदोईया में हुआ बवाल।

➡लखनऊ- परिकल्प भवन बिल्डिंग की लिफ्ट खराब,  20 दिन से खराब लिफ्ट नहीं बनाई गई, 4 मंजिला बिल्डिंग में लिफ्ट सुविधा नहीं, सिंचाई विभाग के सैकड़ों कर्मचारी परेशान, तेलीबाग इलाके में है परिकल्प भवन।

➡लखनऊ- नदवा में भारी संख्या में पुलिस तैनात हुई, सभी छात्रों को क्लास से निकाला गया है, तौहीद आलम के ट्रांसफर का हुआ विरोध, सलमान नदवी के खास हैं तौहीद आलम, सलमान नदवी ने मंदिर की पैरवी की थी।

➡लखनऊ- ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 2 दर्जन घायल, आधा दर्जन लोगों को आई गंभीर चोट, घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, काकोरी के आईआईएम रोड का मामला।     

➡लखनऊ- विश्व मेंटल डे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आजोयन,  सुसाइड की बढ़ती हुई घटनाओं पर चर्चा हुई, डॉ अलीम सिद्दीकी की इस मौके पर प्रेसवार्ता , रिलेशनशिप,पढ़ाई को लेकर सुसाइड- अलीम। 

➡चंदौली- केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय का बयान- डॉ मनमोहन सिंह ईमानदार रहे होंगे, उनके राज में सबसे ज्यादा घोटाले हुए, वित्त मंत्री ने फर्जी कंपनियां बनाई, फर्जी कंपनियां बनाकर देश को लूटा, डॉ सिंह भी अर्थ शास्त्री हैं, उन्हे इस लूट का अंदाजा कैसे नहीं लगा, कांग्रेस में कई बड़े-बड़े वकील हैं, अगर कार्रवाई फर्जी है तो सामने आएं,  कोर्ट में चिदंबरम को बेगुनाह सिद्ध करें, गांधी जी के नाम पर कांग्रेस ने देश को लूटा,  सारे घोटालेबाज तिहाड़ की हवा खाएंगे, कोई भी भ्रष्टाचारी बख्सा नहीं जाएगा, आजम खान ने जनता से ज्यादिती की, आजम ने इंसान को इंसान नहीं समझा, आजम ने लोगों की जमीन हथियाई, आजम ने जनता से जुर्म किया-पांडेय।     

➡बस्ती- पुलिसकर्मी, 3 कंपनी पीएसी तैनात, बस्ती के एसपी पर BJP सांसद का आरोप, पंकज कुमार पर हरीश द्विवेदी का आरोप, कल छात्र नेता की हत्या को लेकर आरोप, मेरे फोन के बाद मौके पर SP गए- सांसद, पुलिस-प्रशासन ने सक्रियता नहीं दिखाई, जनता ने हत्यारों को पकड़ा था- सांसद, पुलिस इसे अपनी उपलब्धि बता रही है, लापरवाही पर सरकार कार्रवाई करेगी-MP, कुछ दिन पहले दोनों पक्षों में मारपीट हुई',  लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।

➡महोबा- सौतेली मां ने बेटी का किया सौदा, 60 हजार में बेटी को युवक के हाथ बेंचा,  स्थानीय पुलिस भी पूरे सौदे में शामिल रही,  पीड़िता ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप,  पुलिस ने दबाव बनाकर कोर्ट में दिलाया बयान,  सौतेले भाई पर भी युवती ने लगाए आरोप, शारीरिक शोषण, दुष्कर्म का लगाया आरोप, कबरई थाना इलाके का मामला।

➡बांदा- खाद्य आयुक्त मनीष चौहान पहुंचे बांदा, इंगौड़ा गांव में बुलाई खुली बैठक, बैठक कर ग्रामीणों की सुनी समस्याएं, समस्याओं के निवारण के दिए निर्देश, बिजली व्यवस्था पर AE को लगाई फटकार,  बिसंडा थाने, अतर्रा तहसील का किया निरीक्षण,  आयुर्वेद महाविद्यालय का भी किया निरीक्षण, 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे है खाद्य आयुक्त।       

➡सिद्धार्थनगर- मंत्री जय प्रताप सिंह पहुंचे जिला अस्पताल, साफ-सफाई को लेकर असन्तुष्ट दिखे मंत्री, स्वच्छता को लेकर अधिकारियों को निर्देश, भवन के रखरखाव को लेकर दिए निर्देश, मंत्री के सवालों पर सीएमओ की हालात खराब,  जवाब नहीं दे पाए, इधर उधर झांकते रहे CMO.

➡ग्रेटर नोएडा- यमुना टोल पर इकट्ठा हुए फर्जी आई कार्ड, पुलिस के फर्जी आई कार्ड जब्त किए गए, शक होने पर जब्त कर लेते हैं पुलिसकर्मी, कार्डों के बारे में पुलिस से की गई शिकायत, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, अधिकांश कार्ड फर्जी होने की आशंका, यमुना एक्सप्रेस-वे जेवर टोल का मामला।

➡अमेठी- मासूम को लेकर भटक रही नानी, न्याय की अधिकारियों से लगा रही गुहार, दहेज के लिए की गई थी महिला की हत्या, ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप, स्थानीय प्रशासन नहीं दिला रहा न्याय, नोडल अधिकारी के सामने बताई आपबीती, मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡शाहजहांपुर- चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने का मामला, छात्रा के 3 दोस्तों की जमानत याचिका खारिज, जिला सत्र न्यायाधीश कोर्ट से याचिका खारिज, 14 अक्टूबर वीसी के जरिए पेशी होगी,  छात्रा और दोस्तों की वीसी से कोर्ट में पेशी, 16 अक्टूबर को चिन्मयानंद की पेशी होगी। 
                   
➡मेरठ- हिस्ट्रीशीटर ने फाइनेंसर से मांगी रंगदारी, पहले सरेआम चलाई गोलियां फिर धमकाया, 4 दिन से तमंचा दिखाकर धमका रहा हिस्ट्रीशीटर, लालकुर्ती का हिस्ट्रीशीटर बादल धमकी दे रहा, फायरिंग धमकी के बाद थाने पहुंचा फाइनेंसर, लालकुर्ती थाना इलाके का मामला। 

➡मऊ- फूट-फूट कर रोए कांग्रेस प्रत्याशी, गाड़ी सीज होने पर रोए राजमंगल यादव, बिना परमिशन गाड़ी से कर रहे थे प्रचार, आचार संहिता उल्लंघन में गाड़ी सीज, कांग्रेस प्रत्याशी ने खेला इमोशनल कार्ड , घोसी उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हैं राजमंगल।

➡कासगंज- बहु ने ससुर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, दारोगा ससुर विद्याराम ने की छेड़छाड़, परिवार के 5 लोगों पर छेड़छाड़ का मुकदमा, डायल 100 में तैनात है आरोपी दारोगा, नगर कोतवाली में दर्ज किया गया मुकदमा।

➡हाथरस- नोडल अधिकारी जिले में निरीक्षण करने पहुंचे, सीएचसी मुरसान का किया औचक निरीक्षण, औचक निरीक्षण से महकमे में खलबली, सफाई व्यवस्था का बारीकी से किया निरीक्षण, शहर के सीएचसी मुरसान केंद्र का मामला।

➡हापुड़ - आगामी सेना भर्ती को लेकर निरीक्षण, अधिकारियों ने किया भर्ती स्थल का निरिक्षण, 14 अक्टूबर से होनी है आर्मी की भर्ती, आर्मी की भर्ती को लेकर प्रशासन अलर्ट, कई जिले के युवा भर्ती में लेंगे हिस्सा। 
➡बलिया- भारत समाचार की खबर का असर, मंडलायुक्त पहुंची जिला अस्पताल, छात्रा के आत्महत्या के प्रयास का मामला, परिजनो से मिलकर दी सांत्वना, सुखपुरा के धनौति इंटर कॉलेज का मामला।

➡अमेठी- नोडल अधिकारी ने अधिकारियों के दिए निर्देश, मूर्ति विसर्जन से पहले घाटों पर व्यवस्था कराएं, प्रतिमाओं का नदी में विसर्जन न होने पाए, घाट के किनारे गड्ढे खुदवा कर बंद कराएं।

➡रामपुर- अवैध सीमेंट फैक्ट्री का भंडाफोड़, अवैध सीमेंट बना रहे दो युवकों अरेस्ट, 600 बोरी अवैध सीमेंट बरामद की गई, बिलासपुर के केस जंगल में चल रही थी फैक्ट्री।     
         
➡रायबरेली- युवक से 14 हजार रुपए की टप्पेबाजी हुई, बैंक से पैसा लेकर घर जाते समय टप्पेबाजी, ऊंचाहार कोतवाली के अरखा गांव का मामला।
---------------------------------------------------

एटा : डीएम सुखलाल भारती के निरीक्षण से जिला अस्पताल, सीएमओ कार्यालय में मचा हड़कम्प

निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित चिकित्सकों, कर्मचारियों का कटेगा वेतन, मानदेय
आमजनमानस को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं
आयुष्मान भारत योजना की प्रगति खराब मिलने पर डीएम ने लगाई फटकार
अस्पताल में दलाल मिलने की सूचना दें, तत्काल पकड़कर भेजा जाएगा जेल

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन