समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 अक्टूबर 2019

कासगंज : मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के शुभारंभ का हुआ सजीव प्रसारण : रिपोर्ट -डॉ. सर्वेश सुधाकर

देश के निर्माण में बेटियों का योगदान महत्वपूर्ण-प्रभारी मंत्री
लक्ष्य 500 के सापेक्ष 4815 कन्याओं को लाभांवित कर जनपद को मिला उ0प्र0 में दूसरा स्थान  ।
कासगंज: उ0प्र0 के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कल लखनऊ में, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का शुभारंभ किया गया। कासगंज जिला मुख्यालय पर राज्यमंत्री वन,पर्यावरण जन्तु उद्यान विभाग, उ0प्र0/जनपद के प्रभारी मंत्री अनिल शर्मा द्वारा सांसद राजवीर सिंह , विधायको, भाजपा बृजक्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, भाजपा जिलाध्यक्ष एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में शारदा देवी जौहरी कन्या महाविद्यालय, कासगंज में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का शुभारंभ किया गया। योजना के शुभारंभ का एलईडी द्वारा जिला एवं टीवी द्वारा ब्लाक स्तरों पर सजीव प्रसारण किया गया। कार्यक्रम स्थल पर विकास एवं सुशासन के 30 माह नामक पुस्तिका का वितरण भी किया गया।
         प्रभारी मंत्री अनिल शर्मा ने कहा कि प्रदेश के हर जिले को 500 कन्याओं को लाभांवित करने का लक्ष्य रखा गया। गर्व का विषय है कि जनपद कासगंज में 4815 कन्याओं को लाभांवित कर उ0प्र0 में दूसरा स्थान प्राप्त किया गया है। इसके अलावा अब तक 6498 कन्याओं का इस योजना में पंजीकरण कराकर उत्तर प्रदेश में इस जिले को छठा स्थान मिला है। यह उल्लेखनीय प्रगति है।  
        अपने उदबोधन में मंत्री  ने कहा कि कन्याओं को लक्ष्मी के रूप में मान्यता दें। समाज को चलाने में बेटियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। देश के निर्माण में बेटियों का योगदान, योग्यता, वीरता किसी भी स्तर पर बेटों से कम नहीं है। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ व अन्य महिला परक योजनाओं के माध्यम से सरकार ने समाज की विचारधारा को बदला है। आज महिला आपराधिक घटनाओं में कमी आई है। सकारात्मक सोच के साथ बेटियों को पढ़ायें और आगे बढ़ने में सहयोग करें।
        सांसद ने कहा कि सरकार द्वारा बिना भेदभाव के सबका साथ सबका विकास पर आधारित योजनायें संचालित की जा रही हैं। आयुष्मान भारत योजना में गरीबों का 05 लाख रू0 तक का निःशुल्क इलाज किया जा रहा है।
      जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा योजना की विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर एसपी सुशील घुले, एडीएम योगेन्द्र कुमार, सीडीओ तेजप्रताप मिश्र, एसडीएम, जिला प्रोबेषन अधिकारी, डीआईओएस आर एस राजपूत, बीएसए अंजली अग्रवाल, जिला विज्ञान क्लब समन्वयक जयंत गुप्ता एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी तथा जनप्रतिनिधिगण व बड़ी संख्या में छात्रायें उपस्थित रहीं।
बाइट प्रभारी अनिल शर्मा मंत्री
---------------------------------------

कासगंज : पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा पुलिस लाइन में किया गया शुक्रवार की परेड आयोजन परेड  के दौरान पुलिस लाइन का भी किया निरीक्षण

आज दिनांक 25.10.2019 को पुलिस अधीक्षक कासगंज श्री सुशील घुले द्वारा पुलिस लाइन में शुक्रवार की परेड का आयोजन किया गया इस दौरान परेड की टोलियों को निरीक्षण एवं टर्न आउट चैक किया गया तथा टर्न आउट उच्च कोटि का रखने के निर्देश दिए गए। इसके बाद सभी कर्मचारियों की ड्रिल करायी गयी। उक्त परेड में थानों से आये प्रभारी निरीक्षकों तथा उनके साथ लगे हमराही पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने सरकारी वाहन मेें हमेशा बाॅडी प्रोटेक्टर, हेलमेट एवं एंटी राईट उपकरण आदि रखना सुनिश्चित करें, जिससे  किसी भी परिस्थिति में समय से उनका उपयोग किया जा सके। इसी दौरान डायल 100 की गाड़ियों को भी चेक किया गया जिनमें भी हूटर सायरन, एंटी राइट उपकरणों को दुरुस्त रखने की निर्देश दिये गये। बाद परेड पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा पुलिस लाइन परिसर का भ्रमण किया गया, जिसमें मैस, प्रतिसार निरीक्षक कार्यालय, परिवहन शाखा, क्वार्टर गार्ड, गणना, कैंटीन  आदि के निरीक्षण के उपरांत संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। उक्त मौके पर क्षेत्राधिकारी लाइन/पटियाली, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे
------------------------------------------

एटा : एटा का एक और लाल हुआ शहीद

लेह में तैनात था आर्मी का जवान सनोज यादव
बर्फ में दब कर के हालत बिगड़ी थी जवान की
सर के पिछले हिस्से में खून हुआ था जाम
आज शाम तीन बजे जवान ने ली अंतिम सांस
सनोज यादव के दो मासूम पुत्र है
एक मासूम लगभग 2 साल का दूसरे की उम्र है 5 साल
शहीद की पत्नी प्रीति यादव GGIC राजा का रामपुर में अध्यापिका के पद पर है तैनात
शहीद जवान सनोज यादव थाना राजा का रामपुर के असदपुर गाँव के है रहने वाले।
--------------------------------------

एटा : डीएम ने तहसील सदर क्षेत्र के ग्राम मानपुर पहुँचकर क्रॉप कटिंग का लिया जायजा

एटा। जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने शुक्रवार को अपरान्ह में तहसील एटा सदर क्षेत्र के ग्राम मानपुर पहुँचकर जयदेवी पत्नी किशनपाल सिंह के खेत मे बुआई गयी धान की फसल कटवाकर जायजा लिया। डीएम ने इस दौरान पाया कि  जयदेवी के खेत में खड़ी खरीफ सुगंधा धान की लगभग 7 बीघा फसल में से 40 वर्गमीटर फसल को कटवाकर चेक किया तो 40 वर्ग मीटर में 11.500 किलो धान का उत्पादन हुआ है। डीएम ने फसल का और अधिक उत्पादन किये जाने के निर्देश दिये।
           डीएम ने इस दौरान मौजूद कुछ अन्य किसान भाइयों को निर्देश दिए कि जैविक खेती करें, वर्मी कम्पोस्ट का प्रयोग कर उत्पादन में तेजी लाई जाए, इसके साथ ही रासायनिक खाद का प्रयोग कम किया जाए। क्षेत्र के किसानों की हर सम्भव मदद की जाए, किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उनका निस्तारण किया जाए। गांव के छूटे पात्र किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से लाभान्वित किया जाए। किसान भाई अपने धान की विक्री सरकारी क्रय केन्द्रों पर करें।
   इस दौरान एसडीएम सदर नन्दलाल सिंह, कानूनगों हेम सिंह, किसान भाई आदि मौजूद रहे।
-------------------------------------------
➡दिल्ली- कश्मीर मुद्दे पर बड़ा बयान, आर्मी चीफ बिपिन रावत का बड़ा बयान- POK गिलगिट,बलूचिस्तान भारत का अभिन्न हिस्सा, पाकिस्तान का गिलगिट,बलूचिस्तान पर अवैध कब्जा, पूरा पीओके भारत का हिस्सा, पीओके पर आतंकवादियों का है कब्जा-बिपिन।

➡दिल्ली- जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का गोवा तबादला, जीसी मुर्मू होंगे जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल, लद्धाख के उपराज्यपाल होंगे राधाकृष्ण माथुर, सत्यपाल मलिक गोवा के राज्यपाल बने, पीसी श्रीधरन पिल्लई मिजोरम के राज्यपाल।

➡दिल्ली- अमित शाह का बयान- हरियाणा में बीजेपी का सीएम होगा, खट्टर होंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री, जेजेपी का डिप्टी सीएम होगा, जेजेपी-बीजेपी का गठबंधन हुआ। 

➡हरियाणा- हरियाणा में बीजेपी को समर्थन देगी जेजेपी, जेजेपी को मिल सकता है 4 पद, जेजेपी को 2 कैबिनेट और 2 राज्यमंत्री, अमित शाह और दुष्यंत चौटाला की बैठक। 
   
➡लखनऊ- 35वीं वाहिनी पीएसी में प्रतियोगिता का समापन, 68वीं पुलिस वार्षिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता, समापन समारोह में डीजीपी ओपी सिंह पहुंचे, खिलाड़ियों ने डीजीपी को दी सलामी, कानपुर जोन के अमित कुमार 100 मीटर में अव्वल, महिला एथलीट में रजनी बरेली जोन ने मारी बाजी, लखनऊ जोन की टीम रही उपविजेता, एडीजी जोन एसएम साबत रहे मौजूद, आईजी एलओ प्रवीण कुमार भी मौजूद।

➡लखनऊ- डीजीपी ओपी सिंह का बयान- पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम, धनतेरस से लेकर दीपावली तक फुट पेट्रोलिंग, एडीजी, आईजी, एसएसपी, एसपी करेंगे फुट पेट्रोलिंग, शाम 6 से 9 बजे के बाद तक फुट पेट्रोलिंग करें, फुट पेट्रोलिंग की फोटो डीजीपी भेजने को कहा, डीजीपी मुख्यालय पेट्रोलिंग की फोटो भेजें, अयोध्या में 5 लाख 51 हजार दिए जलाए जाएंगे, पुलिस विभाग के सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश, मिट्टी के दिये लेकर जलाने के निर्देश दिए-डीजीपी, गरीब कुम्हार की भी दीपावली में रोशनी हो-डीजीपी।   

➡लखनऊ- 35वीं वाहिनी पीएसी टूर्नामेंट का समापन, समापन में डीजीपी ओपी सिंह का बयान- यूपी पुलिस खेलों को बढ़ावा देती रही है, सभी खिलाड़ियों, सचिवों, पुलिस को धन्यवाद, पुरस्कार प्राप्त खिलाडियों को बधाई -डीजीपी, एथलेटिक्स सबसे अच्छे खेलो में से है-डीजीपी।

➡लखनऊ- जीसीआरजी कॉलेज प्रशासन की गुंडई, पॉलिटेक्निक के छात्र को बेरहमी से पीटा, 4 शिक्षकों ने छात्र को बेरहमी से पीटा, शिक्षकों ने छात्र को कमरे में बंद करके पीटा, छात्र के शरीर पर गंभीर चोट के निशान,  गंभीर हालत में छात्र अस्पताल में भर्ती, संपूर्णानगर लखीमपुर का रहने वाला है छात्र, बीकेटी के जीसीआरजी कॉलेज का मामला।     

➡लखनऊ- मौ.कल्बे सादिक का बयान- केजीएमसी के कन्वोकेशन में डॉक्टर सम्मानित, MBBS अंतिम वर्ष की छात्रा डॉ.सना मोहसिन सम्मानित, 10 स्वर्ण पदक,6 रजत पदक,दो कास्य पदक मिले, डॉ.सना मोहसिन के सुनहरे भविष्य की कामना की।     

➡लखनऊ- सिंगल आपात सेवा 112 का शुभारम्भ, वरिष्ठ नागरिक सुरक्षा का शुभारंभ कल, डायल 100 मुख्यालय में सीएम योगी आदित्यनाथ कल करेंगे शुभारम्भ, डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी पीवी रामा शास्त्री, एडीजी डायल 100, आईजी प्रवीण कुमार रहेंगे मौजूद, सुबह 10 बजे कल होगा कार्यक्रम।

➡लखनऊ-एडीजी जोन ने लिया जायजा, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, एडीजी जोन एसएम साबत ने लिया जायजा, हज़रतगंज में सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, एडीजी जोन के साथ सीओ हज़रतगंज रहे मौजूद।

➡लखनऊ- सिपाही सुष्मिता यादव ने पेश की मिसाल, सड़क पर गरीब बच्चे को खरीदवाए गर्म कपड़े, बिना कपड़े के टहल रहा था मासूम बच्चा, हजरतगंज की उत्तरी चौकी पर तैनात हैं सुष्मिता। 

➡लखनऊ- लखनऊ में 29 अक्टूबर तक धारा 144 लागू, डीएम कौशल राज शर्मा ने जारी किया आदेश, राजधानी में त्यौहार के मद्देनजर लगाई धारा 144.

➡लखनऊ- जानकीपुरम सेक्टर 3 में महिला ने की सुसाइड, 30 वर्षीय हसीना ने फांसी लगाकर दी जान, पारिवारिक कलह के चलते महिला ने दी जान।   

➡हरदोई- रोडवेज परिचालक ने बस में की छेड़छाड़, बस में किशोरी से की अश्लील हरकतें, बस में बैठी सवारियों ने बनाई वीडियो,  वीडियो बनाकर बुलाई डायल 112 पुलिस, किशोरी बस से उतरकर मौके से रवाना,  सण्डीला बस स्टैंड से आरोपी गिरफ्तार, कैसरबाग डिपो की बस में हुई छेड़छाड़। 

➡प्रयागराज- सांसद रीता बहुगुणा जोशी का बयान- यूपी उपचुनाव में बसपा का सफाया, देश की जनता पीएम के साथ, राष्ट्रीयता, आर्थिक एजेंडे को सपोर्ट मिल रहा, मायावती, प्रियंका गांधी के आरोप पर जवाब,  कांग्रेस और बसपा हार से परेशान है, हारने के चलते लगा रहें मनगढ़ंत आरोप।

➡प्रयागराज- कांग्रेस नेता दीपक सिंह का बयान- 2022 में यूपी में प्रियंका बहार लाएंगी, प्रियंका गांधी बनेगी कांग्रेस की सारथी, कांग्रेस प्रियंका के नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव,  प्रियंका के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे, उपचुनाव में कांग्रेस का उत्साह बढ़ा-दीपक।

➡गोंडा- बिजली विभाग की संवेदनहीनता आई सामने,  प्राइवेट बिजली कर्मी की करंट लगने से मौत, 2 घंटे तक पोल पर लटका रहा युवक का शव, हादसे के बाद इलाकाई के जेई मौके से फरार, लोगों ने मशक्कत कर युवक का शव उतारा, मोतीगंज थाना क्षेत्र के मुंगरौल का मामला। 

➡कानपुर- किराना मंडी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, केसर पान मसाले के ऑफिस में लगी आग, दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, ऑफिस का सारा सामान जलकर हुआ खाक, कलेक्टर गंज थाना के नयागंज का मामला।

➡प्रयागराज- UPPSC की परीक्षाओं में धांधली का मामला, सीबीआई ने शिकंजा कसना किया शुरू, जांच को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल याचिका, याचिका के बाद सीबीआई की जांच में तेजी, पिछले 5 दिनों में सीबीआई ने पूछताछ की, पूर्व अधिकारियों के साथ सख्ती से पूछताछ।

➡गोंडा- दीपावली के पहले स्वास्थ्यकर्मियों को झटका, दिवाली बाद बेरोजगार हो जाएंगे 46 कर्मचारी, जिला अस्पताल के 46 कर्मचारी होंगे खाली, स्टाफ, स्टाफ नर्स की सेवाएं होंगी समाप्त, T&M कंपनी के स्वास्थ्य कर्मियों को नोटिस, सीएमएस ने 46 कर्मचारी को थमाई नोटिस,30 अक्टूबर के बाद सेवा समाप्ति की नोटिस।     

➡प्रयागराज- बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली, युवक की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, पुरानी रंजिश में मारी गयी युवक को गोली, कर्नलगंज के मेरी लूकस स्कूल के पास का मामला।

➡बागपत- गन्ना मंत्री सुरेश राणा का बयान- किसान भगवान है, 30 महीने किसानों के हित में काम किया, एक भी चीनी मिल बंद नहीं होने दी, 76 हजार करोड़ का भुगतान किया- राणा।   

➡लखीमपुर खीरी- पुलिस की बदमाश से मुठभेड़, 10 हजार के इनामी को लगी गोली, बदमाश राम आसरे को लगी गोली, असलहा-कारतूस बरामद की गई, मितौली के रेवाना मोड़ पर मुठभेड़। 

➡अम्बेडकरनगर- बैंक शाखा संचालक को मारी गोली, 1.17 लाख लूटकर बदमाश हुए फरार, युवक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, अकबरपुर के लोरपुर नई बाजार का मामला।

➡बुलंदशहर- 10 लाख की अवैध आतिशबाजी बरामद, अवैध आतिशबाजी का किया गया था भंडारण, पुलिस ने व्यापारी पंकज को लिया हिरासत में, स्याना कोतवाली क्षेत्र में हुई बरामदगी।

➡झांसी- ध्यानचंद स्टेडियम में दीपोत्सव, कमश्निर सुभाष चन्द्र शर्मा ने जलाए दीप, 10 हजार मोमबत्ती, दीपक जलाया गया, रोशनी से जगमगा रहा ध्यांचन्द स्टेडियम।

➡ललितपुर- 4 बच्चों समेत महिला का शव मिलने का मामला, पति और ससुरालियों पर हत्या का मुकदमा, महिला के पिता ने लगाया था हत्यारोप, मदनपुर क्षेत्र के उल्दना खुर्द का मामला।   

➡प्रयागराज- खेल मैदान में पटाखा के खिलाफ याचिका, कानपुर शहर के पार्कों में बिक रहें पटाखे, हाईकोर्ट ने खारिज की जनहित याचिका। 
 
➡ललितपुर- सोने-चांदी की दुकानों पर रौनक, धनतेरस पर बाजार में दिखी रौनक, नहीं हुई भारी सामानों की खरीदारी, सुरक्षा में जगह-जगह पुलिस बल तैनात। 

➡अम्बेडकरनगर- बदमाशों ने युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती, अकबरपुर के लोरपुर नई बाजार की घटना।

➡नोएडा- कपड़े की फैक्ट्री में लगी आग बुझाई गई, दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, सेक्टर-10 थाना इलाके का मामला।     
---------------------------
➡दिल्ली- कल कांग्रेस करेगी कैम्पेन की शुरूआत, देश की बात सोशल मीडिया कैम्पेन की शुरुआत, सुबह 11 बजे पहले कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे, पवन खेड़ा करेंगे कार्यक्रम की शुरूआत, प्रकाश पर्व की 550वीं जयंती पर डेलीगेशन, पंजाब सरकार के डेलीगेशन में मनमोहन सिंह, कैप्टन अमरिंदर सिंह,आशा कुमारी,रणदीप सुरजेवाला, आरपीएन सिंह,जीतिन प्रसाद,दीपेन्द्र हुड्डा शामिल, ज्योतिरादित्य सिंधिया 9 नवम्बर को जाएंगे, करतारपुर कॉरिडोर जाएंगे सभी नेता ।

➡लखनऊ- सीएम योगी ने धनतेरस का तोहफा दिया, बुदेलखंड एक्सप्रेसवे के लिए निविदा खुली, यूपीडा ने वित्तीय निविदाएं खोली गई, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे की निविदा खुली, निर्माण को लेकर वित्तीय निविदा खोली गई, कंपनियों चयन के साथ निर्माण का रास्ता खुला, प्रदेश सरकार की दो महत्वपूर्ण योजना हैं, सरकार बुलेंदखंड के विकास पर काम कर रही, यूपीडा सीईओ अवनीश अवस्थी ने खुशी जताई, दोनों परियोजनाओं पर 1229.18 करोड़ की बचत।

➡लखनऊ- मेप्पल एप्पल बा.प्रा.लि.की डायरेक्टर का सुसाइड, डायरेक्टर नेहा अस्थाना ने किया सुसाइड, दो दिन पहले ही नेहा का पति गया था कानपुर, पति ने नेहा को किया फोन,नहीं उठा, आफिस के कर्मचारी को भेजा घर, घर पहुंचने पर पंखे से लटका मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, कमरे से कोई भी सुसाइड नोट नही मिला, मृतका के कमरे से मिली शराब की खुली बोतलें, अलीगंज के सेक्टर-जे में किराए पर रहती थी, अलीगंज थाना क्षेत्र की घटना।

➡लखनऊ- कैश वैन के गार्ड ने खुद को मारी गोली, अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को मारी गोली, जवाहर भवन के सामने अशोक मार्ग का मामला, पुलिस ने गंभीर हालत मे गार्ड को अस्पताल भेजा, हज़रतगंज थाना क्षेत्र की घटना, स्वामी दयाल शुक्ला गार्ड ने खुद को मारी गोली।

➡लखनऊ- कैश वैन के गार्ड ने खुद को मारी गोली, अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को मारी गोली, जवाहर भवन के सामने अशोक मार्ग का मामला, पुलिस ने गंभीर हालत मे गार्ड को अस्पताल भेजा, हज़रतगंज थाना क्षेत्र की घटना, स्वामी दयाल शुक्ला गार्ड ने खुद को मारी गोली, प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना के बारे में बताया, कैश वैन गार्ड ने खुद को नहीं मारी गोली, गार्ड की बंदूक अपने आप चल गई-प्रत्यक्षदर्शी, घायल अवस्था में भेजा गया सिविल अस्पताल

➡लखनऊ- 20 करोड़ के सोने का साथ तस्कर अरेस्ट, कस्टम ने सोने का साथ तस्कर को पकड़ा, दुबई से 20 करोड़ का ला रहा था सोना, कस्टम वालों ने जांच के बाद तस्कर को पकड़ा, थाना सरोजनी नगर क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- कैश वैन के गार्ड ने खुद को मारी गोली, मौत, लाइसेंसी बंदूक से खुद को मारी गोली, हजरतगंज के जवाहर भवन के पास का मामला, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया अपने आप चली गोली, सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत।

➡लखनऊ- कैश वैन के गार्ड ने खुद को मारी गोली,मौत, लाइसेंसी बंदूक से खुद को मारी गोली, हजरतगंज के जवाहर भवन के पास का मामला, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया अपने आप चली गोली, सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत।

➡लखनऊ- वीणा कुमार भटनागर ने की मुलाकात, फिजी की संसद की डिप्टी स्पीकर हैं वीणा, कल अयोध्या दीपोत्सव में मुख्य अतिथि हैं, सीएम योगी से वीणा कुमार ने की मुलाकात।

➡लखनऊ- अचेत अवस्था में पड़ा मिला युवक, नशे की हालत में बताया जा रहा युवक, पुलिस ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया, थाना वजीरगंज क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- नाराज कांग्रेस नेताओँ ने की बैठक, यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने की बैठक, सोनिया गांधी से मिलने का मांगा समय, सम्मानित पद को लेकर सोनिया गांधी से मिलेंगे, करीब एक दर्जन पुराने कांग्रेसियों ने की मुलाकात, कांग्रेस नेता सिराज मेहंदी के घर की बैठक।

➡सोनभद्र- प्रभारी मंत्री सतीश द्विवेदी ने किया शुभारंभ, कन्या सुमंगला योजना का किया शुभारम्भ, सभी बच्चियों को बाटें गए प्रमाण पत्र, रावर्ट्सगंज क्षेत्र के सब्जी मंडी में कार्यक्रम।

➡बागपत- 2 पक्षों में हुए संघर्ष में युवक की मौत, परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े, जाम के दौरान सीओ से हुई नोकझोक, कलेक्ट्रेट के बाहर हाइवे पर लगा जाम।

➡हरदोई- डीडीओ ने ब्लॉक परिसर में की अभद्रता, डीडीओ की अभद्रता से बीडीओ को हार्ट अटैक, कर्मचारी लेकर पहुंचे सीएचसी सण्डीला, ब्लॉक प्रमुख, बीडीसी सदस्यों से अभद्रता, ऑफिस के कर्मचारियों के साथ अभद्रता, डीडीओ के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू, सण्डीला ब्लॉक परिसर का मामला।

➡महोबा- प्रभारी मंत्री जीएस धर्मेश का बयान, ‘दोनों प्रदेशों में होंगे बीजेपी के मुख्यमंत्री’, ‘महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस शपथ लेंगे’, ‘हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर लेंगे शपथ।’

➡कानपुर देहात- शिक्षक ने छात्रा की गोली मारकर की हत्या, आठवीं की छात्रा की गोली मारकर हत्या की, कानपुर से परीक्षा देकर लौट रही था छात्रा, छात्रा अनामिका की गोली मारकर हत्या, शिक्षक ने अगवा करने का किया प्रयास, छात्रा के विरोध करने पर मारी गोली मौत।

➡इटावा- इटावा में मासूम के साथ दुष्कर्म, रिश्तेदारी में आए युवक ने किया दुष्कर्म, खेत में गंभीर हालत में पड़ी मिली मासूम, आरोपी को पुलिस ने लिया हिरासत में, भरथना थाना इलाके का मामला।

➡गाजीपुर- 28 साल पुराने केस में 7 साल की जेल, तत्कालीन थानाध्यक्ष को 7 साल की जेल, मरदह थानाध्यक्ष रहे मंसूर काजी को जेल, एडीजे फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई सजा, थानाध्यक्ष, दीवान, 3 ग्रामीणों को सजा
न्यायालय ने सभी पर जुर्माना भी लगाया, दुर्व्यवहार और मारपीट के मामले में सजा

➡रायबरेली- 10 दिन से लापता व्यापारी का शव मिला, नइया नाले में मिला व्यापारी का शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, महराजगंज थाने के रसेहता गांव की घटना।

➡उन्नाव- प्रभारी मंत्री ने जताई नाराजगी, मंत्री ने अधिकारियों को लगाई फटकार, लापरवाही करने पर लगाई कड़ी फटकार, मैं जो कहूं वो पूरा मिले-मंत्री कमला, काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे-कमला।

➡संभल- 2 फर्जी पत्रकार पुलिस ने किए गिरफ्तार, कस्तूरबा विद्यालय में कर रहे थे वसूली, स्कूल स्टाफ ने पकड़कर पुलिस को सौंपा, बनियाठेर पुलिस ने दोनों को भेजा जेल।

➡कुशीनगर- मंत्री के कार्यक्रम से पहले भिड़े कार्यकर्ता, अनिल राजभर के कार्यक्रम से पहले भिड़ंत, कार्यक्रम आयोजक की कार्यकर्ताओं से भिड़ंत, एक पक्ष ने गाड़ियों में की तोड़फोड़, कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हुई मारपीट, छावनी में तब्दील हुई हाटा कोतवाली, दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, हाटा कोतवाली के रधिया देवरिया का मामला

➡सिद्धार्थनगर- खाद्य सुरक्षा विभाग नहीं करता छापेमारी, मिलावटी खोए से बनाई जा रही मिठाइयां, दुकानों पर खाद्य विभाग की छापेमारी नहीं, खानापूर्ति के लिए छोटे दुकानदारों पर कार्रवाई, बड़े दुकानदारों पर मेहरबान खाद्य सुरक्षा अफसर।
-------------------------------------
➡लखनऊ- यूपी डीजीपी ओपी सिंह की नई पहल,मिट्टी के दियों से रौशन होंगे यूपी के थाने,डीजीपी ने सभी कप्तानों को दिए निर्देश,फुटकर दुकानदारों से दिए खरीदने के निर्देश,डीजीपी की पहल से गरीबों को मिलेगा फायदा,सीएम योगी ने कुम्हारों के लिए बनवाया माटी कला बोर्ड।

➡लखनऊ- बर्खास्त सिपाही ने विधानसभा पर खाया जहर , विधानसभा के गेट नम्बर 4 के सामने खाया जहर ,बर्खास्त सिपाही प्रेम चन्द्र पाल ने खाया जहर ,गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में कराया गया भर्ती,ड्यूटी के दौरान शराब पीने पर हुआ था बर्खास्त,विधानसभा व्यवस्था अधिकारी कार्यालय में तैनात था,बर्खास्तगी की कार्रवाई से आहत होकर उठाया कदम।

➡ग्रेटर नोएडा- छापेमारी के दौरान अभद्रता का मामला,प्रशासनिक अधिकारियों से हवाई ने की थी अभद्रता, पुलिस ने हवाई को गिरफ्तार कर भेजा जेल,500 किलो फंगस वाली मिठाई हुई थी बरामद, दादरी पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।

➡रामपुर- तेज रफ्तार कार की ई रिक्शा से भिंड़त,चालक की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम, पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया, पुलिस पर मारपीट-बदसलूकी का आरोप, नगर कोतवाली के तोपखाना चौराहे की घटना।

➡ बलिया - बैरिया के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का बयान, सरकार में रहने वाले पार्टी के जनता की नाराजगी, हमारे मोदी जी चरित्रवान है- सुरेंद्र सिंह ,उनके आगे कोई भी बात की प्रासंगिक नहीं है।

➡ बुलंदशहर - बिजली विभाग की टीम को ग्रामीणों ने बनाया बंधक,बंधक बनाकर बिजली कर्मियों को जमकर पीटा,बदमाश होने के संदेह से कर्मियों को पकड़ा,फॉल्ट सही करने गए कर्मियों को बनाया बंधक, पुलिस ने जैसे-तैसे मामला शांत कराया,पहासू थाना नगला जगत का मामला।

➡गोरखपुर- स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी का मामला, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार , ABSA को फसाने के लिए करवाता था मैसेज , आरोपी युवक प्रधानाचार्य के घर में है नौकर, नौकर के फोन से धमकी भरा मैसेज भेजता था, पुलिस ने आरोपी प्रधानाचार्य,नौकर को कपड़ा, नौकर के फोन से प्रधानाचार्य करता था मैसेज, सरदारनगर विकास खंड इलाके का मामला , साइबर सेल ने दोनों को किया गिरफ्तार ।

➡शामली - प्रधानाध्यापक से 2 लाख की रंगदारी मांगी गई, सरकारी स्कूल में पत्र डालकर मांगी रंगदारी, जेल में बंद इकबाल अंसारी के नाम पर मांगी रंगदारी, रंगदारी न देने पर बेटों के अपहरण की चेतावनी, रंगदारी की, चिट्ठी के बाद से दहशत में प्रधानाध्यापक, थानाभवन क्षेत्र के गांव हसनपुर लुहारी का मामला।

➡एटा - 108 एम्बुलेंस कर रही डग्गेमारी,यूपी सरकार की महत्पूर्ण योजना है 108,एम्बुलेंस में सवारियां भरते वीडियो वायरल,बस स्टैंड के पास एंबुलेंस भर रही सवारियां,एटा के रोडवेज बस स्टैंड का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन