समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

30 सितम्बर 2019

सच्ची पहल समाचार की बड़ी ख़बरें..........

➡दिल्ली- दिल्ली में आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल 8 पैसे,डीजल 9 पैसे प्रति लीटर महंगा, दिल्ली में पेट्रोल 74.42 रुपए प्रति लीटर पहुंचा, दिल्ली में डीजल 67.33 रुपए प्रति लीटर हुआ।

➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह आज अहमदाबाद जाएंगे, रैपिड एक्शन फोर्स का 27वें स्थापना दिवस, आयोजित परेड का निरीक्षण करेंगे गृह मंत्री, अर्धसैनिक बल को विशेषज्ञता हासिल है, दंगा रोधी,भीड़ नियंत्रण के कार्य में विशेषज्ञता।

➡लखनऊ- अपना दल एस ने प्रत्याशी उतारा, प्रतापगढ़ सदर सीट से प्रत्याशी उतारा, राज कुमार पाल अपना दल से प्रत्याशी।

➡लखनऊ- एक लाख लोगों को मिलेगी जलभराव से राहत, TG क्षेत्र में नगर विकास विभाग की योजना, मंत्री की दखल के बाद लटके प्रोजेक्ट में तेजी, पार्षदों के विरोध के चलते रुक गया था काम।

➡लखनऊ- कांग्रेस पदयात्रा को प्रशासन की मंजूरी नहीं, शाहजहांपुर जिला प्रशासन ने मंजूरी नहीं दी, शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा होनी है, 180 किमी की पदयात्रा को मंजूरी नहीं मिली, शाहजहांपुर प्रशासन का अनुमति देने से इंकार, प्रक्रिया के अनुसार आवेदन नहीं किया-प्रशासन, पुलिस सुरक्षा दिया जाना संभव नहीं- प्रशासन, 'नवरात्रि समेत अन्य पर्व के चलते मंजूरी नहीं।'

➡लखनऊ- बाढ़ग्रस्त जिलों के डीएम को मिला निर्देश, CM योगी से सभी डीएम को स्थिति से निपटने के निर्देश मिले, जल निकासी की तत्काल व्यवस्था करें, बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री दें, मुआवजा राशि तत्काल वितरित करें, किसी भी अधिकारी को छुट्टी ना दें- सीएम।

➡ललितपुर- पुलिस प्रताड़ना से युवक के आत्महत्या का मामला, सुसाइड नोट में पुलिस की लिखी थी दास्तान, गांव में आक्रोश,कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात, चौकी इंचार्ज राजकुमार निगम, सिपाही सस्पेंड, पूराकला थाना नत्थीखेड़ा चौकी का मामला।

➡बुलंदशहर- पुलिस और पशु तस्कर के बीच मुठभेड़, 20 हजार का इनामी पशु तस्कर गिरफ्तार, जवाबी फायरिंग में पशु तस्कर घायल, अंतरराज्यीय गिरोह का सदस्य है लोकेश सुल्ला, मौके पर तमंचा और बाइक किया बरामद, खुर्जा कोतवाली के सीकरा बम्बा की घटना।

➡कानपुर- अवैध हुक्का बार पर नहीं हो रही कार्रवाई, FDA की मिलीभगत से चल रहा हुक्का बार, कांग्रेस पार्षद के फ्लैट के बेसमेंट में होम डिलीवरी, 30-50 रुपए का फ्लेवर 500 में बेचा जा रहा, आधा दर्जन एजेंट घूम-घूम कर करते हैं सप्लाई, स्वरूपनगर थाना पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई।

➡पटना- बिहार में बड़ा रेल हादसे टला, लखीसराय में रेल हादसा टला, गया पैसेंजर की 3 बोगियां पटरी से उतरीं, ट्रैक पर भैंस आने से पटरी से उतरी ट्रेन, किसी के हताहत होने की खबर नहीं।

➡जौनपुर- फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट का मामला, युवक के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया, दिनेश यादव उन्मुक्त ने थी फेसबुक पर पोस्ट, शहर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया।

➡कासगंज- शिवजी के मंदिर में पहुंचा काला नाग, काला नाग की लोग पूजा करने में जुटे, भगवान शिव की शिवलिंग पर लिपटा है, नाग को देखने के लिए लोगों की भीड़, शहर के पाल नगर में है प्राचीन शिव मंदिर।

➡लखीमपुर- 8 वर्षों में 6 हाथियों की हो चुकी मौत, करंट लगने से अब तक 6 हाथियों की मौत, हाथियों की करंट से मौत का जिम्मेदार कौन, दुधवा प्रशासन मामले में साधी चुप्पी, खेतों में फसलों की सुरक्षा में लगे तार, बिजली के तार हाथियों के लिए बन रहा कहर।

➡लखीमपुर- लखीमपुर के तराई में बारिश ने दिखाई बेरुखी, औसत से इस बार कम हुई जिले में बारिश, काम बारिश के चलते फसलों पर संकट, कम बारिश से धान,गन्ने की फसल सूखी, सदर और निघासन तहसील इलाके का मामला।

➡गोरखपुर- सीएम योगी नहीं लगाएंगे जनता दरबार, मंदिर में सीएम योगी कर रहे पूजा अर्चना, 1 बजे के बाद लखनऊ रवाना होंगे सीएम।

➡ललितपुर- बीईओ कार्यालयों पर भ्रष्टाचार का आरोप, शिक्षक संघ भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन, पूर्व रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा था, खेल, सामान, पुस्तकें, गैस रिफलिंग में घोटाला, बीएसए की चहेती फर्म कर रही घोटाले, शिकायतों के बाद भी फर्म पर कार्रवाई नहीं।

➡लखीमपुर- कांग्रेस की शाहजहांपुर में पदयात्रा का मामला, रातभर कांग्रेसियों को ढूंढती रही जिले की पुलिस, पुलिस को चकमा दे शाहजहांपुर पहुंचे कांग्रेसी, पदयात्रा में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस नेता।

➡शाहजहांपुर- चिन्मयानंद मामले में डीजे कोर्ट में सुनवाई, लॉ छात्रा की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई, चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने का आरोप है, रंगदारी मांगने के आरोप में है गिरफ्तार, चिन्मयानंद की भी जमानत अर्जी पर सुनवाई, लॉ छात्रा से रेप के आरोप में जेल में बंद है, चिन्मयानंद का अस्पताल में चल रहा इलाज, लखनऊ के पीजीआई में चल रहा इलाज, दोनों पक्षों की तरफ से SC  के वकील बुलाये गए।

➡मैनपुरी- जमीन घोटाले में SDM,तहसीलदार पर केस, 378 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया गया केस, 1100 बीघा जमीन का हुआ था अवैध पट्टा, अपात्र लोगों के नाम किए गया था पट्टा, दूसरे गांव के लोगों के नाम किए थे पट्टे, सभी को जांच में पाया गया था दोषी, डीएम के आदेश पर कराई गई थी जांच, तत्कालीन SDM विजय यादव जांच में दोषी, तहसीलदार सुजीत,कानूनगो सुरेंद्र कुमार दोषी, लेखपाल रतन कुमार,राजस्व निरीक्षण दोषी, 2013 से 2015 के बीच किए गए थे पट्टे, धोखाधड़ी साजिश रचने के आरोप में केस, करहल में तहसीलदार सुशील ने कराया केस।

➡मेरठ- पूर्व ब्लाक प्रमुख विजेंद्र पर मुकदमा दर्ज, प्रॉपर्टी डीलर के प्लाटों पर जबरन कब्जा, कब्जा छोड़ने के लिए मांग रहे 10 लाख की रंगदारी, कंकरखेड़ा थाने में पूर्व ब्लाक प्रमुख पर केस दर्ज, मेरठ का बदनाम ब्लाक प्रमुख है विजेंद्र।

➡मेरठ- गंगेटिक डॉल्फिन के संरक्षण के लिए कवायद, डॉल्फिन के लिए गहरे पानी की तलाश, WWF कर रहा गहरे पानी की तलाश, कई इलाकों में डाले गए वाटर लेबल गेज, बिजनौर से नरोरा तक गंगेटिक डॉल्पिन, गंगा में मौजूद है 33 गंगेटिक डॉल्फिन।

➡मेरठ- ईरान से निर्यात का समझौता लाया असर, देश का बासमती चावल अब जाएगा ईरान, देसी बासमती के लिए अंतर्राष्ट्रीय द्वार खुले, ईरान का 33 फीसदी चावल निर्यात भारत से, ईंधन के बदले ईरान को बासमती चावल देगा भारत, मेरठ में है बासमती निर्यात विकास प्रतिष्ठान।

➡मेरठ- वाहनों के प्रदूषण सर्टिफिकेट आज नहीं बनेंगे, प्रदूषण केंद्र संचालकों ने आज की है हड़ताल, प्रदूषण जांच सर्टिफिकेट का खर्च बढ़ाए जाने की मांग, मौजूदा रेट से चार गुना खर्चा चाहते हैं केंद्र संचालक।

➡मेरठ- सीसीएसयू में 31वां दीक्षांत समारोह आज, राज्यपाल आनंदीबेन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, 11 बजे से सुभाष प्रेक्षागृह में होगा कार्यक्रम, आज 4.30 बजे कार्यक्रम में पहुंचेंगी राज्यपाल।
----------------------------------------------

धोखाधड़ी कर जमीन बैनामा कराने के मामले मे दस्तावेज लेखक गिरफ्तार

 सन्त कबीर नगर (क्राइम) हरीश सिंह कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्रान्तर्गत नेदुला गाव के रामप्यारे पुत्र रामपत की जमीन का गांव के ही प्रदीप शर्मा उर्फ नन्हू पुत्र सत्यनारायण शर्मा (मध्यस्त) अनिल मिश्रा (क्रेता) राजू मिश्रा उर्फ राजीव (क्रेता) व राहुल कुमार (गवाह) द्वारा आपस मे षडयन्त्र करके जमीन गाटा संख्या 78 / 1.9720 हे0 व गाटा संख्या 210 / 2.1010 हे0 का 03 बिस्वा बताकर 03 बीघा का धोखाधड़ी से बैनामा करवा लिया गया था । प्रकरण उच्चाधिकारियों के संज्ञान मे आने पर थाना कोतवाली खलीलाबाद पर दिनांक 08.09.2019 को मु0अ0सं0 647 / 19 धारा 419 / 420 / 467 / 468 / 471 / 120 (बी) / 504 / 506 भादवि बनाम 1-प्रदीप शर्मा उर्फ नन्हु पुत्र सत्यनारायण शर्मा निवासी नेदुला पोस्ट मिश्रौलिया थाना खलीलाबाद 2- अनिल मिश्रा निवासी छोटी पटखौली थाना खलीलाबाद 3- राजू उर्फ राजीव मिश्रा पुत्र शिवरतन उर्फ शिवलखन मिश्रा निवासी पानाराम थाना महुली 4- राहुल कुमार पुत्र रामसूरत निवासी भीटीहरदो थाना महुली जनपद संतकबीरनगर पंजीकृत किया गया था , जिनमे से अभियुक्तगण राजू उर्फ राजीव मिश्रा पुत्र शिवरतन उर्फ शिवलखन निवासी पानाराम थाना महुली (क्रेता ) , राहुल कुमार पुत्र रामसूरत निवासी भीटी हरदो थाना महुली जनपद सन्तकबीरनगर (गवाह) को पूर्व मे दिनांक 26.09.2019 को गिरफ्तार किया जा चुका है । पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह के मार्गदर्शन अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी खलीलाबाद आनन्द कुमार पाण्डेय के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली खलीलाबाद श्रीप्रकाश यादव के नेतृत्व मे गठित टीम द्वारा मु0अ0सं0 647 / 19 धारा 419 / 420 / 467 / 468 / 471 / 120 (बी) / 504 / 506 भादवि मे विवेचना से प्रकाश मे आये अभियुक्त नाम पता तेज प्रकाश श्रीवास्तव पुत्र अमरनाथ श्रीवास्तव निवासी खलीलाबाद पुरानी तहसील जनपद संतकबीरनगर को मुखबिर की सूचना पर आज दिनॉक 30-09-2019 को समय 14.30 बजे मेहदावल बाईपास खलीलाबाद से गिरफ्तार किया गया । इस दस्तावेज लेखक का पूर्व मे गिरफ्तार जालसाजो के साथ सम्बन्ध था इस अभियुक्त ने दस्तावेज पर जालसाजी व कूटरचना करके गाटा संख्या 152 के अतिरिक्त गाटा संख्या 78 व गाटा संख्या 210 का वादी का समस्त हक जमीन 29 विस्वा दर्ज कर क्रेता अनिल मिश्रा व राजू मिश्रा के नाम विक्रेताओ का हस्ताक्षर कराकर रजिस्ट्री बैनामा करा दिया तथा रजिस्ट्री बैनामा के एक घण्टे उपरान्त तेज प्रकाश श्रीवास्तव उपरोक्त ने गाटा संख्या 210 मे से 2800 वर्गफीट जमीन अपने नाम बैनामा करा लिया, इससे साबित होता है कि इस स्टाम्प लेखक द्वारा शुरु से अन्त तक जालसाजी एवं कूटरचना की गई है ।
गिरफ्तार करने वाले पुलिस बल प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली खलीलाबाद श्रीप्रकाश यादव , उ0नि दयानाथराम , हे0का0 अरविन्द पाण्डेय , का0 धर्मेन्द्र यादव , का0 ब्रजेश ।

-----------------------------------------------

पूर्व केंद्रीय मंत्री नजरबंद, कई कांग्रेसी नेता हिरासत में

    पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लाॅ की छात्रा की रिपोर्ट धारा 376 के तहत अभी तक दर्ज नहीं होने एवं छात्रा को रंगदारी मांगने के मामले में जेल भेजे जाने के विरोध में आज शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा निकालने के कांग्रेस के कार्यक्रम को जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को उनके घर पर नजरबंद कर दिया एवं शाहजहांपुर के जिला कांग्रेस अध्यक्ष सहित कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में ले लिया।
             मुरादाबाद में भी पदयात्रा में शामिल होने के लिए जा रहे कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लिया गया है। उधर छात्रा तथा स्वामी चिन्मयानंद की जमानत की अर्जी पर न्यायालय में आज सुनवाई ......................                              रिपोर्ट- रजिया सुल्तान सहावर
---------------------------------------

कासगंज -शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन किया बीएसए कार्यालय के सामने जनपद कासगंज 

उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ जनपद कासगंज शासन द्वारा मान्यता प्राप्त शिक्षा अन भाग संख्या 3 891 12 - 546 417 8 दिनांक 28 मार्च 19 
प्रेरणा ऐप के विरोध में धरना प्रदर्शन स्थान बी एस कार्यालय के सामने कार्यालय कासगंज
और कहां हमारी मांगे नहीं हुई तो हम ताले बंदी करेंगे और आगे की रणनीति बनाकर विरोध करें
बाइट  योगेश त्यागी जी कासगंज
रिपोर्ट मुकेश यादव संजय शर्मा जनपद कासगंज
-----------------------------------

लखनऊ : लोगों को ठगने वालों के खिलाफ लखनऊ पुलिस का "आपरेशन-420" आज से शुरू: हेल्पलाइन नंबर जारीजारी

लखनऊ : धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज बना कर ठगी करने वालो पर चलेगा अब लखनऊ पुलिस का हंटर !राजधानी के एसएसपी कलानिधि नैथानी का आम जनता के हित में एक और कदम।
   आम जनमानस के साथ हो रही ठगी/धोखाधड़ी से संबंधित घटनाओं पर प्रभावी कार्यवाही करते हुए राजधानी में "ऑपरेशन-420" चलाया जाएगा, ये आॅपरेशन आज से शुरू भी हो गया है।नौकरी का झांसा देकर आम जनता को ठगने वाले व्यक्ति, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, गुमराह करने वाले सफेदपोश व्यक्ति, फर्जी एनजीओ कंपनी चला कर ठगी करने वाले, बहरूपिया बनकर ठगी करने वाले, बड़े-बड़े अधिकारियों से संपर्क बताकर ठगी करने वाले, सचिवालय का पास/परमिट बनाकर ठगी करने वाले, फर्जी डिग्री/एडमिट कार्ड बनाकर आम जनमानस से ठगी करने वाले, दूसरों के काम कराने के नाम पर व आवासीय योजना के नाम पर ठगी करने वालों के विरुद्ध "आपरेशन-420" चलाया जाएगा।
            इसके तहत ठगीं करने वालों को चिन्हित किया जाएगा जो अकेले व गैंग बनाकर लोगों से ठगी करते हैं, ऐसे लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर उनकी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी तथा गैंगस्टर के तहत कार्यवाही की जाएगी।
         एसएसपी कलानिधि नैथानी ने राजधानीवासियों से अपील की है कि यदि इस प्रकार की कोई भी ठगी/धोखाधड़ी/जालसाजी की सूचना किसी के पास है तो इसकी सूचना *एंटी क्राइम हेल्पलाइन के नंबर 7839 861314* पर दें सकतें हैं, सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। सूचना को *व्हाट्सएप ऐप* पर भी इसी नंबर पर  भेजा जा सकता है।
--------------------------------------------

अवैध रूप से विहार से लाये जा रहे पिकप से लाखो के पटाखा को पटहेरवा थाने के समउर बाजार पुलिस ने पकड़ा


रिपोर्ट हरेंद्र पांडे कुशीनगर

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन