समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 सितम्बर 2019

कासगंज जनपद के थाना सहावर क्षेत्र के गांव सरसवा में भागवत कथा का आयोजन संपन्न होने जा रहा है 
जो कि 9 दिन तक चलेगा जिसमें भव्य कलश यात्रा भी निकाली गई जिसमें भव्य और 11 कन्याओं ने कलर्स भरने में अपनी भूमिका निभाई हर साल की तरह नवदुर्गा में यह आयोजन प्रतिवर्ष होता रहता है गांव सरसावा के रहने वाले राम चरण सिंह ने बताया की भागवत कथा का आयोजन विद्वत 9 दिन चलेगा गांव के सभी भक्तों ने भागवत कथा का आनंद उठाकर माता रानी की कृपा प्राप्त की आयोजन करने वालों में राम चरण सिंह, निरंजन सिंह राजपूत कासगंज वाले, राकेश राजपूत मिस्त्री छर्रा वाले, संतोष राजपूत पत्रकार कासगंज, मुकेश कुमार इत्यादि ग्रामीणों ने भरपूर सहयोग भागवत कथा का आयोजन प्रारंभ करने में किया ।
----------------------------------------------------------
➡यूएन- भारतीय सचिव विदिशा मैत्रा ने दिया जवाब, पाकिस्तान के पीएम के सवाल का जवाब दिया, इमरान खान का भाषण नफरत से भरा हुआ था, उनके भाषण में काफी सारा झूठ शामिल था, पाकिस्तान ने यूएन के मंच का दुरुपयोग किया, इमरान खान ने गुमराह करने की कोशिश की।

➡दिल्ली- यूएन में इमरान खान के भाषण का जवाब, 'राइट टू रिप्लाई' के तहत भारत जवाब दे रहा, भारत की प्रथम सचिव विदिशा जवाब दे रही हैं, विदिशा मैत्री इमरान के भाषण का जवाब दे रहीं, इमरान खान ने कल यूएन में कहा था, कश्मीर में कर्फ्यू हटने के बाद खूनखराबा होगा।

➡दिल्ली- DCP काउंटर इंटेलिजेंस बलबीर सिंह का बयान, 4 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था, 22 सितंबर को आतंकियों को गिरफ्तार किया था, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के सभी आतंकी थे, आतंकवादियों से पूछताछ के दौरान पता चला, 2 पाक ड्रोन अमृतसर जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गए, ड्रोन के कुछ हिस्सों को बरामद किया गया, ड्रोन की क्षमता 5-6 किलोग्राम थी-बलवीर सिंह।

➡दिल्ली- दिल्ली पुलिस ने ठगों के गिरोह का किया खुलासा, 1000 से ज्यादा बुजुर्गों से गिरोह ने किया था ठगी, 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका था गिरोह, ठग बुजुर्गों को झांसा देकर बैंक डिटेल पूछते थे, बैंक खातों, अन्य दस्तावेजों की डिटेल्स पूछ लेते थे।

➡लखनऊ- 58वीं यूपी पुलिस वार्षिक तैराकी,कासकंट्री टूर्नामेंट का समापन, टूर्नामेंट का आज शाम डीजीपी ओपी सिंह करेंगे समापन, पुलिस की 14 जोनों के 500 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा, 35वीं वाहिनी पीएसी ग्राउंड में तीन दिवसीय आयोजन।

➡लखनऊ- निगोहां में बुखार से पीड़ित बच्चे की मौत, इलाज के अभाव में बेटे की तड़पकर मौत, गरीब विधवा मां पर टूटा गमों का पहाड़, पहले पति,बेटी अब मासूम बेटे की हुई मौत, मृतक के अंतिनम संस्कार के लिए गुहार लगाई, आर्थिक मदद के लिए सरकार से गुहार लगाई।

➡लखनऊ- इंडियन डेंटल एसोसिएशन यूपी स्टेट का सम्मेलन, लखनऊ में चल रहा तीन दिवसीय सम्मेलन, शाम 5 बजे डिप्टी सीएम केशव मौर्य होंगे शामिल, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चल रहा सम्मेलन।

➡मुंबई- INS खंडेरी पनडुब्बी नौसेना में शामिल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नौसेना को सौंपा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान, 'पाकिस्तान को हमारे बारे में समझना चाहिए', हम पहले से बहुत मजबूत हैं, 'आज हमारी सरकार के मजबूत संकल्प हैं', 'INS खंडेरी से नेवी की क्षमता में वृद्धि हुई है', 'हम पहले से भी बड़ा झटका देने में सक्षम हैं', 'जम्मू कश्मीर में प्रगतिशील कदम उठा रहे हैं', उसे वैश्विक समर्थन मिल रहा है-राजनाथ सिंह

➡जम्मू कश्मीर- सेना के काफिले पर आंतकी हमला, जम्मू-कश्मीर के बटोट-डोडा रोड की घटना, आतंकियों ने सेना के काफिले पर ग्रेनेड फेंका, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी। 

➡सहारनपुर- जिले के दर्जनभर गांवों में बुखार का कहर, कई गांवों में सार्वधिक बुखार का प्रकोप जारी, कमिश्नर संजय कुमार ने साफ निर्देश दिए, बुखार पीड़ितों के साथ लापरवाही पर एक्शन होगा, स्वस्थ्य, पंचायती राज विभाग को निर्देश, दोनों विभागों को गांवों में पहुंचने के निर्देश दिए।

➡गोंडा- पति ने पत्नी की हत्या की कोशिश की, आंख में मिर्च डालकर गला दबाने की कोशिश, गुजारा भत्ता मांग रही थी पीड़ित पत्नी, बेटियों के शोर मचाने पर छोड़कर भागा, डायल 100 पुलिस ने अस्पताल भेजा, लगातार 4 बेटियां होने से नाराज था पति, पत्नी के साथ नहीं रहता था पति, तहरीर के बाद भी नहीं लिखा गया केस, एसपी के आदेश के बाद भी कार्रवाई नहीं, कटरा बाजार के जयसिंहपुर का मामला।

➡झांसी- महिला ने आग लगाकर खुदकुशी की कोशिश की, गंभीर हालत में ग्वालियार किया गया रेफर, मंदिर के चबूतरे को लेकर चल रहा था केस, पुलिस पर जबरन समझौते का लगाया आरोप, शहर कोतवाली के सराय मोहल्ले का मामला।

➡गाजीपुर- जनपद में लगातार हो रही है तेज बारिश, पूरी रात बिना रुके अभी भी बारिश जारी, कल 18 जिलों को भेजा गया था अलर्ट, डीएम ने अधिकारियों को अलर्ट के निर्देश दिए, 12वीं तक के स्कूलों को बंद रखने के निर्देश।

➡सहारनपुर- सहारनपुर जिले में बुखार का प्रकोप जारी, जिला अस्पताल में मरीजों को नहीं मिला रहा बेड, बाहर रखी बेंच पर मरीजों को हो रहा इलाज, परिवार के लोग हाथों में ग्लूकोज की बोतल लिए हैं, सहारनपुर सीएमएस की बड़ी लापरवाही, ज़िला अस्पताल के इमरजेंसी का मामला।

➡मथुरा- राजधानी ट्रेन में बम की सूचना से मचा हड़कंप, ट्रेन दिल्ली से भोपाल की ओर जा रही थी, ट्रेन में दो संदिग्ध आपस में बात कर रहे थे, बम होने की खबर मथुरा जीआरपी को दी गई, जांच के बाद नहीं मिली कोई संदिग्ध वस्तु, जांच के बाद ट्रेन को किया गया रवाना, मथुरा रेलवे स्टेशन का मामला।

➡एटा- उप कृषि निदेशक के ऑफिस पहुंचे विधायक, उप कृषि निदेशक लगे थे भ्रष्टाचार के आरोप, जनता की शिकायत पर पहुंचे बीजेपी विधायक, उप कृषि निदेशक ऑफिस का किया निरीक्षण, कटरा में है उप कृषि निदेशक की ऑफिस।

➡बुलंदशहर- शिकारपुर में यस बैंक शाखा में लगी आग, दमकल की 2 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका, बैंक अधिकारी, पुलिस,एसडीएम मौके पर, शिकारपुर थाना क्षेत्र के बाजार का मामला।

➡सुल्तानपुर- भारी बारिश का कहर तीसरे दिन भी जारी, बारिश से कच्चे मकान की दीवार ढही, मलबे में दबकर 6 माह की बच्ची की मौत, हादसे में 13 वर्षीय एक बच्चा घायल, लम्भुआ कोतवाली के सैतापुर सराय की घटना।

➡सहारनपुर- विधायक के ऑफिस पर आत्मदाह की कोशिश का मामला, 2 बीजेपी नेताओं को पार्टी से किया बर्खास्त, शशि त्यागी ने आत्मदाह की कोशिश की थी, MLA कुंवर ब्रजेश सिंह के ऑफिस का मामला था, शशि त्यागी समेत 3 को कारण बताओ नोटिस।

➡प्रतापगढ़- लगातार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त, ग्रामीण इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने, मंगरौरा के कोनी ग्राम सभा में बाढ़ जैसे हालात, गांवों में 200 घर बाढ़ की चपेट में आए, कमजोर-कच्चे मकानों में दहशत का माहौल।

➡ललितपुर- पानी के तेज बहाव बाइक सवार बहा, बाइक सवार युवक को लोगों ने बचाया, स्थानीय लोगों ने युवक को बचाया, कुजान घाट नदी से 3 फिट ऊपर बह रहा पानी, सुरक्षा के नहीं है नदियों पर कोई इंतजाम, नाराहट मार्ग स्थित कुजान घाट मामला।

➡गोंडा- नहर में शव मिलने से सनसनी, बहराइच से बहकर आया शव, शव के साथ एक बोरा भी दिखा, बोरे में भी शव की जताई आशंका, खरगूपुर,कौड़िया पुलिस को दी गई सूचना, गोंडा-बहराइच बॉर्डर के भैरमपुर का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- VDO त्रिवेंद्र आत्महत्या मामला, मोहम्मदी इंस्पेक्टर,चौकी इंचार्ज पर लटकी तलवार, आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सौदेबाजी का आरोप, अमीरनगर चौकी इंचार्ज पहले ही हटाए जा चुके, इंस्पेक्टर,चौकी इंचार्ज की भूमिका को लेकर जांच शुरू, एसपी ने सीओ मोहम्मदी को दी मामले की जांच।

➡कौशाम्बी- किशोरी से गैंगरेप का मामला, इंस्पेक्टर मनीष पांडेय निलंबित, जांच रिपोर्ट में दोषी पाए इंस्पेक्टर, एसपी ने की निलंबन की कार्रवाई, लापरवाही,बदसलूकी के आरोप में कार्रवाई, सराय अकिल थाना इलाके का मामला।

➡मिर्जापुर- बारिश से दो दर्जन से ज्यादा मकान गिरे, जनपद के हर क्षेत्र में ढह रहा कच्चा मकान, लगातार बारिश से मकान गिरे, टूटा नाला, जलभराव से कई जगह गाड़ियां भी डूबी, नाला टूटने से सैकड़ों गाड़िया पार्किंग में डूबी, बारिश से विन्ध्याचल क्षेत्र में गिरा मकान।

➡बुलंदशहर- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25-25 हजार के 2 इनामी बदमाश भूरा और नईम अरेस्ट, गोली लगने से दोनों बदमाश घायल, बदमाशों को अस्पताल में कराया भर्ती, तमंचे, कारतूस, खोखे और बाइक बरामद, डिबाई थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़।

➡गोरखपुर- लगातार बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त, सड़के छोटे तालाब में नज़र आ रही है, गली और मोहल्लों में चारो तरफ पानी पानी, महेवा मंडी में चारो तरफ पानी पानी, ग्रामीण क्षेत्रो में गिरे कई जर्जर मकान।

-----------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन