समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

30 जनवरी 2019

पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा एक बार फिर लिया गया कड़ा एक्शन, ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले 3 पुलिसकर्मी किये लाइन हाजिर 1 को भेजा सुन्नगढ़ी


कृपया अवगत कराना है कि दिनाँक 28.01.2019 को पुलिस अधीक्षक कासगंज श्री अशोक कुमार शुक्ल आकस्मिक रूप से क्षेत्र भ्रमण पर निकले तो थाना सहावर पर SBI चौराहा एवं मेन चौराहा सहावर पर कोई पुलिसकर्मी तैनात नही मिला । इस सम्बंध में वायरलेस सेट द्वारा थाने से पूछा गया तो HM सहावर सेट छोड़कर बाहर गए हुए थे । पुलिस कर्मियों की इस लापरवाही पर कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा HCP जगदीश सिंह, HC 257 प्रेम प्रकाश , एवं आरक्षी 284 सौरभ सोलंकी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया । तथा HM सहावर कपूर चंद को थाना सहावर से थाना सुन्नगढ़ी भेजा गया ।
इसके अतिरिक्त आज दिनाँक 29.01.2019 को पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा पुलिस आफिस का औचक रूप से निरीक्षण किया गया, तो 11 पुलिसकर्मी अनुपस्थित पाए गए। हालांकि थोड़ी देर बाद  उक्त पुलिसकर्मी ड्यूटी पर आ गये थे । पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा देरी से आने वाले पुलिसकर्मियों का 1 दिन का वेतन काटने के आदेश पारित कर भविष्य में ऐसी गलती दोबारा न दोहराने की चेतावनी देकर छोड़ा गया।

पुलिस लाइन एटा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद एटा द्वारा की गयी सैनिक सम्मेलन/अपराध समीक्षा गोष्ठी का कार्यवृत्त।

            दिनांक 28.01.2019 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद एटा द्वारा पुलिस लाइन सभागार में अपराध समीक्षा/सैनिक सम्मेलन की बैठक की गयी जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक एटा श्री संजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक अपराध श्री ओमप्रकाश सिंह, वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारीगण, समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष/थानाप्रभारी व अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

अपराध गोष्ठी में निम्न बिन्दुओं पर दिशानिर्देश दिये गयेः-
*1. पुलिस अधि0/कर्मचारीगण द्वारा पूर्व में उठायी गयी समस्याओं के निस्तारण हेतु समीक्षा कर सम्बधित को उनके निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।
*2.* आगामी लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत जनपद के बन्रेवुल एवं क्रिटीकल मतदान केन्द्र तथा मतदेय स्थलों का भ्रमण करने हेतु निर्देशित किया गया है।
*3.* जनपदीय एवं ब्राह्य-जनपदीय टाॅप-10 पाॅच साला एवं दस साला सक्रिय अपराधियों की समीक्षा कर नियमानुसार कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।
*4.* रोस्टरानुसार बीट सिस्टम को लागू कर नवागुंतक आरक्षियों के साथ बीट चैपाल आयोेेेजित कर उन्हें बीट सम्बन्धी जानकारी करायी जाये।
*5.* सभी प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष को *“एक कर्मचारी-एक अपराधी"* के सम्बन्ध में रोस्टर तैयार कर अपराधियों पर काम कराने हेतु निर्देशित किया गया।
*6.* थानों पर अपराध एवं अपराधियों पर काम करने वाले सक्रिय उपनिरीक्षक/आरक्षियों में से प्रतिदिन एक उपनिरीक्षक तथा एक आरक्षी को जनपदीय स्वाट टीम के साथ काम करने हेतु निर्देशित किया गया है।
*7.* डकैती, चोरी, नकबजनी, लूट आदि की घटनाओं का अनावरण तथा रोकथाम हेतु अपराधियों का सत्यापन व कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।
*8.* अवैध शस्त्र/शस्त्र फैक्टरी, अवैध शराब का क्रय-विक्रय/विनिर्माण व जुआ/सट्टा आदि पर शतप्रतिशत रोक लगाये जाने हेतु समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि उनके थाना क्षेत्र में इस प्रकार की कोई गतिविधि ना होने पायें। किसी भी प्रकार की शिथिलता या अवैध कार्यो के होना पाये जाने पर सम्बन्धित थानाप्रभारी के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
*9.* लूट/डकैती, हत्या के मामलों में विशेष सर्तकता बरतने व ऐसे मामलों में बीट आरक्षियोें की जिम्मेदारी तय कर उन्हें सभी थानाध्यक्षों द्वारा गाइड करने हेतु का निर्देशित किया गया है तथा बीट व्यवस्था को अध्यावधिक किया जाये।
*10.* अवैध शराब भट्टी तथा अवैध शस्त्र फैक्ट्र में गिरफ्तार अभियुक्तों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की जाये। अपराधियों के विरुद्ध समय से प्रभावी कार्यवाही की जाये जिससे जनता में पुलिस की छवि अच्छी बने।
*11.* लम्बित विवेचनाओं के शीघ्र व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण तथा वाॅछित/वारण्टी अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाये।
*12.* सभी अधिकारी व कर्मचारी अपना व्यवहार उच्चकोटि का रखें। नियमानुसार वर्दी धारण करें। मीडियाकर्मियों से सौम्यता एंव शालीनता से बात की जाये। दुव्र्यवहार की शिकायत पर दोषी कर्मियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

*गोष्ठी के अन्त में सभी राजपत्रित अधिकारियों से अपना पर्यवेक्षण सुदृढ रखते हुये उक्त बिन्दुओं पर अधीनस्थों द्वारा की जा रही कार्यवाही का निरन्तर अनुश्रवण कर वाॅछित कार्यवाही समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराने की अपील की गयी।*

कासगंज।

कासगंज के बांकनेर गांव में।

बिशाल भंडारे का आयोजन माता के मंदिर पर हवन यज्ञ के साथ किया गया वहीं श्रधालुओं ने बडी तादायत में भंडारे का परसाद पाया  वताते चले इस भंडारे का आयोजन 2001 से लगातार होता चला आ रहा है वही भंडाररे के आयोजक संजीव सिसोदिया ने बतायाकि इस तरह केभंडारे इसी दिन हर साल यहा माता शकति की महर से होते हैं भंडारे मैं संतोष राजपूत  अनुज दुवे  रितिज आयूसी सिसोदिया  चंदर बोस भूरे पुजारी सुखराम सिंह राहुल अखलेश मंगल सिंह आदि माता भक्त मोजूद रहै
कासगंज से संतोष कुमार सच्ची पहल समाचार
----------------------------------------------------

➡दिल्ली- विजय चौक पर आज बीटिंग द रिट्रीट कार्यक्रम, भारतीय धुनों से सराबोर होगा ‘बीटिंग द रिट्रीट’, विजय चौक पर 27 से अधिक प्रदर्शन होंगे, सेना, नौसेना, वायुसेना, राज्य पुलिस करेगी प्रदर्शन, सीआरपीएफ के बैंड मनोरम संगीत प्रस्तुत करेंगे, 27 में से 19 धुन भारतीय संगीतकारों ने तैयार की, ‘सारे जहां से अच्छा’ से होगा कार्यक्रम का समापन.

➡लखनऊ- निराश्रित गोवंश के लिए एडवाइजरी जारी, जिलों में बनाए जा रहे अस्थायी आश्रय स्थल, पशुपालन विभाग ने जारी की एडवाइजरी, 2 जनवरी के शासनादेश के संबंध में गाइडलाइंस, सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख को एडवाइजरी, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, पुलिस महानिदेशक,एसएसपी-एसपी, नगर आयुक्त, जिला पंचायत, पशुपालन विभाग के अधिकारियों के लिए गाइडलाइंस.

➡हाथरस- अमरोहा में शहीद सिपाही का अंतिम संस्कार, शहीद हर्ष चौधरी का हुआ अंतिम संस्कार, अंतिम संस्कार में नहीं दिखा कोई नेता, डीएम-एसपी रहे मौजूद, लेकिन नहीं पहुचे नेता, प्रदेश सरकार का कोई भी प्रतिनिधि नहीं पहुंचा, सगठन या सरकार का प्रतिनिधि नहीं पहुंचा,हाथरस से भी कोई नेता नजर नहीं आया, सासनी के गांव सठिया में हुआ अंतिम संस्कार.

➡शामली- पुलिस की वर्दी में डकैती डालने वाले अरेस्ट, 3 डकैत समेत सरगना मुठभेड़ में गिरफ्तार, वेस्ट यूपी के कई जिलों में डकैती डालते थे, पिस्टल,2 तमंचा, बाइक कई कारतूस मिले, सरगना कुर्बान को मुठभेड़ में लगी गोली, सिपाही नरेश भी मुठभेड़ में घायल हुए हैं, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, एसपी ने संगठित अपराध की कमर तोड़ी, सरगना कुर्बान पर अबतक 26 मामले दर्ज, बरेली के व्यापारी से वर्दी पहनकर लूट की, पुलिस की वर्दी में अपराध करता था कुर्बान.

➡जालौन- सर्राफा व्यापारी से असलहे के बल पर लूट, बाइक सवार बदमाशों ने असलहे के बल पर लूटा, 35 हजार कैश और जेवरात लूटकर फरार, व्यापारी की बाइक भी ले गए बदमाश, दुकान बन्द कर बाइक से घर जा रहा था व्यापारी, सूचना पर मौके पर पहुंचे एएसपी, रामपुरा थाना क्षेत्र के ऊमरी के पास की घटना.

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेनो में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, मुठभेड़ के बाद 2 लुटेरे किए गिरफ्तार, अंधेरे का फायदा उठाकर 2 बदमाश फरार, लूट के 1650 रुपये, असलहे और कार बरामद, जेवर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार.

➡ग्रेटर नोएडा- कुख्यात बदमाशों के ठिकानों पर पुलिस का छापा, सुंदर भाटी के 2 साथियों के अड्डे पर मारा छापा, अवैध वाटर प्लांट पर पुलिस ने की छापेमारी, STF और पॉल्युशन विभाग की सयुंक्त छापेमारी, बदमाश मोहित और सतपाल के अड्डे पर छापा, कुख्यातों के अवैध वाटर प्लांट को किया सीज, ग्रेटर नोएडा थाने के खानपुर गांव में छापेमारी.

➡आगरा- संजलि के हत्यारोपियों पर एनएसए की तैयारी, मलपुरा के लालऊ गांव की रहने वाली थी संजली, स्कूल से घर जाते समय जिंदा जलाया गया है, संजलि को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया गया था, इलाज के दौरान संजलि हारी थी जिंदगी की जंग, संजलि के 2 हत्यारोपी जिला जेल में हैं निरुद्ध
, दोनों हत्यारोपियो पर एनएसए के लिए फाइल भेजी, थाना प्रभारी ने उच्चाधिकारियों को भेजी फाइल.

➡शामली- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ के दौरान 3 बदमाश गिरफ्तार, पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल, मुठभेड़ में एक सिपाही गोली लगने से घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, थानाभवन में चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़.

➡चंदौली- बरवाडीह सेक्शन के पास मालगाड़ी हुई डिरेल, सिगसिगी रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी डिरेल, मालगाड़ी के गार्ड की बोगी हुई डिरेल, मौके पर पहुंची दुर्घटना यान, ट्रैक किया साफ, मुगलसराय रेल मंडल के बरवाडीह का मामला.

------------------------------------------------------------
दिल्ली

पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का निधन
दिल्ली में जॉर्ज फर्नांडिस ने ली आखिरी सांस
कुछ दिनों से स्वाइन फ्लू से पीड़ित थे जॉर्ज
जॉर्ज फर्नांडिस का 88 साल की उम्र में निधन
1998 से 2004 तक जॉर्ज फर्नांडिस रक्षा मंत्री थे
वाजपेयी सरकार में रक्षा मंत्री थे जॉर्ज फर्नांडिस
9 बार लोकसभा के सदस्य रहे जॉर्ज फर्नांडिस
दिल्ली के मैक्स अस्पताल में हुआ निधन

लखनऊ :

प्रयागराज में होगी योगी सरकार की अहम कैबिनेट
आज 11 बजे प्रयागराज मेला प्राधिकरण भवन में होगी कैबिनेट बैठक
कैबिनेट बैठक में करीब डेढ़ दर्जन प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी
कैबिनेट में राम मंदिर की जल्द सुनवाई से संबंधित प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी
सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर मामले में जल्द सुनवाई के आग्रह के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर
अयोध्या में राम की विशालकाय मूर्ति लगाए जाने के लिए जमीन आवंटन से संबंधित प्रस्ताव पर भी लग सकती है मुहर
उरी फिल्म को यूपी में टैक्स फ्री किए जाने से संबंधित प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी
गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने से संबंधित मानकों के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर
पिछली कैबिनेट बैठक में यूपी में गरीब सवर्णों के लिए 10 फीसदी आरक्षण लागू करने का हुआ था फैसला
कैबिनेट में आम बजट से संबंधित प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी
कुष्ठ रोगियों को पीएम आवास की मंजूरी देने के प्रस्ताव पर भी लग सकती है मुहर
शाहजहांपुर महिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ का संचालन राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड को सौंपने के प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी
उत्तर प्रदेश कृषि उत्पादन मंडी नियमावली 1965 के संशोधन से संबंधित प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन