समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 जनवरी 2019

➡दिल्ली- वरिष्ठ IFS अधिकारी स्लोवान के राजदूत नियुक्त, वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी हैं वनलाल हुमा, अब तक विदेश मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव थे।

➡लखनऊ- केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगी रेणुका, 1987 बैच की आईएएस अफसर हैं रेणुका, सरकार ने प्रतिनियुक्ति को दी हरी झंडी, उनके पति भी केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं, 1987 बैच के IAS अफसर हैं सुनील कुमार।

➡लखनऊ- तहसीलदार से एसडीएम बने मनोज तिवारी, मनोज तिवारी का बंद लिफाफा खोला गया, नए साल पर एसडीएम बने मनोज तिवारी, मनोज तिवारी को कुशीनगर में SDM बनाया गया।

➡लखनऊ- नए साल पर तोहफों की बौछार, 4 आईएएस प्रमुख सचिव बने, के. राममोहन राव प्रमुख सचिव बने, लीना जौहरी, अमित घोष भी प्रमुख सचिव बने, पार्थ सारथी के भी आदेश जारी हुए।

➡लखनऊ- यूपी के 15 आईएएस सचिव पद पर प्रमोट, कमिश्नर रैंक में प्रमोट किए गए 15 IAS, मिनिस्त्री एस, रितु महेश्वरी, अमृता सोनी प्रमोट, विकास गोठलवाल, दिनेश चंद्र, महेंद्र कुमार प्रमोट, भगेलू राम, यशवंत राव, कनक त्रिपाठी प्रमोट, प्रीती शुक्ला, सत्येंद्र सिंह, पिंकी जोवेल प्रमोट, रिग्जियान सैंफिल, मयूर महेश्वरी, राजामौलि प्रमोट।

➡लखनऊ- 19 आईएएस सेलेक्शन ग्रेड में प्रमोट, कौशल राज शर्मा , जोहेर बिन सगीर प्रमोट, सारिका मोहन, सेल्वा कुमारी, प्रांजल यादव प्रमोट, अभिषेक प्रकाश, अरविंद सिंह, योगेश शुक्ल प्रमोट, राजीव शर्मा, विवेक, अरुण वीर सिंह प्रमोट, श्याम सुंदर शर्मा, राजेंद्र प्रताप सिंह प्रमोट, राजेंद्र प्रसाद, राजेंद्र पांडेय, मंजर अब्बास प्रमोट, शफ्कत कमाल,शकुंतला गौतम, यशोत भास्कर प्रमोट।

➡लखनऊ- 20 आईएएस को सीनियर टाइम स्केल, 2015 बैच के अफसरों को सीनियर टाइम स्केल मिला, 2010 बैच के 38 अफसरों को भी प्रमोशन मिला, कनिष्ठ प्रशानिक वेतनमान में प्रमोट हुए अफसर, नेहा शर्मा, मोनिका रानी, शम्भू कुमार प्रमोट, संजय खत्री, राकेश सिंह, मानवेंद्र सिंह प्रमोट, अटल राय, नरेंद्र पांडेय, प्रभांशु कुमार प्रमोट।

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश की आज की बड़ी ख़बर, सरकार के साथ असहयोग कर रहे अफसर, सरकार की योजनाओं पर अफसर नॉन-सीरियस, 47 सीनियर IAS ने अपनी रिपोर्ट तक नहीं दी, जिलों में भ्रमण और समीक्षा की रिपोर्ट नहीं दी, असहयोग का ये सिलसिला अगस्त से चालू है, 75 जिलों में सीनियर IAS  की ड्यूटी लगी है, महीने में सिर्फ एकबार जिले में जाना होता है, इस काम में भी सरकार के साथ असहयोग कर रहे, 75 में महज 28 ने अक्टूबर तक की रिपोर्ट दी, नवंबर दिसंबर की रिपोर्ट का तो पता ही नहीं।

➡चंदौली- हादसे में परिवार 7 लोगों की मौत का मामला, ग्रामीणों के हंगामे पर मौके पर पहुंचे डीएम,एसपी, ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, ग्रामीणों के हंगामे पर एसपी ने की कार्रवाई, चकिया थानाध्यक्ष को किया लाइन हाजिर, इलिया थानाध्यक्ष को किया गया निलंबित, मालदह हल्का इंचार्ज समेत सभी सिपाही निलंबित, डायल 100 गाड़ी पर तैनात पुलिसकर्मी निलंबित, एसपी ने सीओ पर कार्रवाई करने की बात कही, लापरवाही के लिए DGP को लिखने की बात कही, डीएम ने 5 लाख की सहायता देने की घोषणा की,
परिजनों को डीएम ने आवासीय पट्टे की घोषणा की।

➡अलीगढ़- कॉलेज के चौकीदार की हत्या से सनसनी, लाठी डंडों से पीट-पीटकर चौकीदार की हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, निर्माणाधीन निजी कॉलेज की बिल्डिंग में हत्या, थाना सासनी गेट इलाके के मथुरा रोड की घटना।

➡मुरादाबाद- गोमांस के नामपर महिला पशुचिकित्सक कर रही वसूली, 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते कैमरे में हुई कैद, युवक को पांच किलो मीट के साथ पुलिस ने पकड़ा था, मीट की जांच के लिए पशु चिकित्सक बुलाया था, पशु चिकित्सक ने 60 हजार रुपए की घूस मांगी
, डीएम ने सीएमओ को दिए जांच के आदेश।

➡लखीमपुर खीरी- सरयू सहकारी चीनी मिल की लापरवाही, बेलरायां के गोदाम नंबर 3 में लापरवाही, जीएम की लापरवाही से गोदाम में सीलन के कारण हजारों चीनी की बोरियां हो गईं हैं खराब, गोदाम में बड़ी मात्रा में चीनी हुई खराब, लखीमपुर खीरी के बेलरायां चीनी मिल का मामला।

➡बागपत- जमीनी रंजिश में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दो पक्षों के लोगों नें जमकर हुई फायरिंग, एक युवक की गोली मारकर हत्या की, फायरिंग में युवक की गोली लगने से मौत, 3 लोग गम्भीर घायल, अस्पताल भेजा गया, पुलिस टीम पर भी किया गया हमला, तनावपूर्ण महौल के चलते पुलिस बल तैनात, खेकड़ा क्षेत्र के सांकरौद गांव का मामला।

➡शामली- दिल्ली में कार चालक की हत्या का मामला, कैराना में दिल्ली पुलिस की छापामारी, हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए की छापेमारी, हत्यारोपी की कैराना में मिल रही लोकेशन।

➡बहराइच- BJP कार्यकर्ता की निर्मम हत्या से सनसनी, ईंट पत्थर से कूच-कूचकर युवक की हत्या, बीजेपी बूथ अध्यक्ष की हत्याकर शव फेंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रानीपुर थाना इलाके की घटना।

➡हाथरस- बिजली विभाग की लापरवाही से गई जान, किसान के बेटे की करंट लगने से मौत, खेत में पानी लगा रहे युवक की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा, विद्युत विभाग के खिलाफ किया हंगामा, हाथरस गेट क्षेत्र के रुहेरी गांव की घटना।
------------------------------------------------------------

एटा समाचार  -

एटा पुलिस को मिली बडी सफलता - तस्करी को ले जाये जा रहे असलहा सहित एक अवैध शस्त्र सप्लायर गिरफ्तार, 9 तमंचे 2 पिस्टल, 1 देशी रिवाल्वर व 19 कारतूस बरामद।*

घटनाक्रमानुसार दिनांक 31.12.2018 को थाना मारहरा व जनपदीय स्वाट टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर संयुक्त कार्यवाही के दौरान रेलवे फाटक, मारहरा के पास से एक अवैध शस्त्र सप्लायर को समय करीब 23.10 बजे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त की जामातलाशी तथा मौके से 2 पिस्टल 32 बोर, 1 देशी रिवाल्वर 32 बोर व 9 तमंचे 315 बोर एवं 19 जिन्दा कारतूस बरामद किये गये हैं। पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह सस्ते दामों पर असलहा खरीदकर महॅगे दामों पर बेच देता है। अभियुक्त के विरुद्ध थाना मारहरा पर अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

*गिरफ्तार अभियुक्त का नामपताः-*
1- चन्द्रप्रकाश उर्फ खिल्लू पुत्र नन्नूमल निवासी नगला आशा थाना मगोर्रा जनपद मथुरा।

*बरामद माल का विवरणः-*
1- 9 तमंचे 315 बोर।
2- 1 देशी रिवाल्वर 32 बोर।
3- 2 देशी पिस्टल 32 बोर।
4- 15 कारतूस 315 बोर व 4 कारतूस 32 बोर।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम:-
थाना मारहरा
1- थानाध्यक्ष श्री सतपाल ंिसंह भाटी
2- उ0नि0 देवी चरन
3- उ0नि0 अमित कुमार
4- आ0 मनोज कुमार
5- आ0 शाहिद अली
6- आ0चालक नरेन्द्र सिंह

जनपदीय स्वाट व सर्विलांस टीम
1- उ.नि. श्री विनय शर्मा (प्रभारी स्वाट/सर्विलांस टीम)
2- आ0 अमर पाल सिंह
3- आ0 सुनित कुमार
4- आ0 वीरेन्द्र सिंह
5- आ0 अभिषेक कुमार
6- आ0चा0 दिनेश कुमार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा पुलिस टीम को 25000/ रुपये के नकद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।
-------------------------------------------------------------
https://youtu.be/pN9w3BTZAgY
-------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन