समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

05 जनवरी 2019

गाजियाबाद : आज मसूरी, गाजियाबाद में "सेवा सदन" व "रंजित मिक्स मार्शल आर्ट एंड सेल्फ डिफेन्स अकेडमी ऑफ़ इंडिया" के संयुक्त तत्वावधान में *महिला सुरक्षा शिविर का आयोजन किया गया - तरुण शर्मा (मुख्य प्रशिक्षक)

डॉ नीलम शर्मा  का दूसरा नाम है मिशन शक्ति( चौधरी मंगल सिंह महामंत्री सेवा सदन ) : रेखा चौधरी की रिपोर्ट

       
आज को सरकारी स्कूल में बेटियों के लिए आत्मरक्षा रक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजित गाजियाबाद की प्रतिष्ठित स्वयंसेवी संस्था *सेवा सदन*  रंजित मिक्स मार्शल आर्ट एंड सेल्फ डिफेन्स अकेडेमी ऑफ़ इंडिया और उजाला समिति के संयूक्त तत्वाधान में , *पूर्व माध्यमिक विद्यालय मसूरी* में बालिकाओं के लिए आत्मरक्षा हेतु प्रशिक्षण शिविर का आयोजित किया गया ,इस मौके पर सेवा सदन के महामंत्री चौधरी मंगल सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण से बालिकाएं अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकती है जिससे उनमें आत्मविश्वास बढ़ेगा ।

  रंजित मिक्स मार्शल आर्ट  के संस्थापक व मुख्य प्रशिक्षक तरुण शर्मा व उनकी टीम चौ. विश्वजीत सिंह, ज्योति शर्मा व वासू गर्ग ने प्रशिक्षण दिया ।
   उजाला समिति की अध्यक्ष डॉ नीलम शर्मा ने कहा इस इस इलाके में बालिकाओं के साथ आए दिन घटनाएं घटती रहती है अगर वह आत्मरक्षा की ट्रेनिंग लेती है तो विषम परिस्थितियों में अपना बचाव कर सकती है सेवा सदन के उपाध्यक्ष विजय  पवार
ने कहा कि बेटियों को रानी लक्ष्मीबाई बनने की आवश्यकता है स्कूल की प्रधानाचार्य पूनम रानी एबीआरसी प्रीति शर्मा और श्वेता गुप्ता जी ने समिति के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया और कहा कि सरकारी स्कूलों में संस्था बेटियों की आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देने के लिए आगे आए उनका यह कदम सराहनीय है सभी बेटियों  को सर्टिफिकेट वितरण भी किया गया इसके अलावा मां के प्रधानाचार्य  महिला प्रशिक्षण संस्थान की अध्यक्ष शैली सेठी पूनम रानी एनपीआरसी मोहम्मद हारुन कविता गुलशन सविता भावना सलोनी अंजू गुप्ता सविता रानी भावना  हारून  और समस्त बच्चे उपस्थित रहे।
-------------------------------------------------------------
कासगंज-दबंगो की पिटाई से लहुलूहान परिवार ने दी महिला थाने की चौखट पर दस्तक,महिला थाने के द्वार पर घंटो पडे तड़पते रहे पिटाई से घायल परिवार के चार सदस्य,बिना महिला थानाध्यक्ष की मौजूदगी में धूप का आनंद लेते रहे पुलिस कर्मी, द्वार पर तमाशाबीन बनकर देखते रहे राहगीर,एक जनवरी को चामुंडा मंदिर के पीछे  एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों का मारपीट कर किया था लहुलूहान।
-----------
कासगंज-पालतू पशुओ को छोड़ा तो पशुपालक को देना होगा भारी भरकम जुर्माना-आरपी सिंह,जिलाधिकारी आरपी सिंह ने मोहनपुर, सिढ़पुरा में दो गौशालाओ को किया शुभारंभ,तीन करोड, 19 लाख रूपये मैं तैयार की जायेगी कान्हा पशु आश्रय योजना के तहत सोरों, भरगैन में गौशाला।
-----------------
कासगंज-डकैती की वारदात से पूर्व पटियाली पुलिस के हत्थे चढ़े मैनपुरी के चार डकैत, अंधेरे का फायदा उठाकर  एक फरार,वैनकार में सवार डकैत के कब्जे से एक रायफल, तीन तमंचा, आठ कारतूस बरामद,एएसपी ने प्रेसवार्ता के बाद गिरफ्त में आये चार डकैतो से पूछतांछ के बाद भेजा जेल।
------------
कासगंज- उज्जवला योजना के तहत 92 हजार लाभार्थियों को मिले निशुल्क गैस कनेक्शन,कासगंज जनपद में नामित नोडल अधिकारी ने तीनों गैस कंपनियों की समीक्षा ,भारत गैस ने 55000, इंडेन गैस ने 31000, एचपी गैस ने 6000 कनेक्शन बांटे।


------------
कासगंज-विद्युत करंट की चपेट में आकर अमांपुर में अधेड़ व्यक्ति की मौत, बाॅथरूम में स्नान करते वक्त आया था विद्युत करंट की चपेट मै,हादसे के बाद परिवार में मचा कोहराम, बिना पुलिस कार्रवाई के परिजनो ने किया अंतिम संस्कार।
--------
कासगंज-जिलाधिकारी आरपी सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मनरेगा के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2019-20 की कार्ययोजना तथा लेबर बजट तैयार करने हेतु संबंधित विभागों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।बैठक में लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, लघु सिंचाई, वन, मत्स्य, खेल एवं युवा कल्याण, पशुपालन, जिला पंचायत राज अधिकारी, बेसिक शिक्षा विभाग आदि द्वारा अपने-अपने कार्य लागत सहित बैठक में प्रस्त
----------
कासगंज-राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के अन्तर्गत माह जनवरी 2019 में अन्त्योदय कार्डधारकों को 20 किग्रा0 गेहूॅ एवं 15 किग्रा0 चावल क्रमषः 02 रू0 प्रति किग्रा0 एवं 03 रू0 प्रति किग्रा0 की दर से उपलब्ध कराया जा रहा है। पात्र ग्रहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट 03 किग्रा0 गेहूॅ एवं 02 किग्रा0 चावल क्रमषः 02 रू0 प्रति कि0ग्रा0 एवं 03 रू0 प्रति कि0ग्रा0 की दर से वितरण कराया जा रहा है।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन