समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 जनवरी 2019

कासगंज : सुन्नगढ़ी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

10 लीटर देशी दारू खीचते मौके से एक व्यक्ति गिरफ्तार कर जेल भेजा


कासगंज पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला द्वारा जनपद में शराब तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत सुन्नगढ़ी कोतवाली प्रभारी अवधेश कुमार भदौरिया के नेतृत्व में कोतवाली क्षेत्र में शराब तस्करों औऱ अपराधियो के खिलाफ अभियान चलाया गया जिसमें भजन लाल पुत्र कांशीराम निवासी गढ़ी चंद्रभान गांव के ही  मछली तालाब के निकट झोपड़ी में देशी शराब खीचते हुए पकड़ा उसके पास से 10 लीटर देशी शराब और शराब खीचने के उपकरण बरामद कर संबंधित धाराओं में जेल भेजा । कोतवाली प्रभारी ने बताया पकड़ा गया व्यक्ति पहले भी शराब तस्करी में जेल जा चुका है इस पर कई एक मुकद्दमे पहले से चल रहे है ।
कोतवाली प्रभारी अवधेश कुमार भदौरिया के साथ एसआई महावीर सिंह, एसआई ब्रजेश कुमार ,एसआई छमनाथ सिंह सहित आरक्षी गिर्राज किशोर साथ रहे।
रिपोर्ट कामरान अहमद

सपा को मिलेंगी यह सीटें

कन्नौज, बदायूं, मैनपुरी, आजमगढ़, फिरोजाबाद, इलाहाबाद, अमरोहा, आंवला, बागपत, बहराइच, बलिया, बरेली, बस्ती, बिजनौर, एटा, इटावा, फैजाबाद, फर्रुखाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, हमीरपुर, झांसी, कैराना, कैसरगंज, कौशाम्बी, लालगंज, मुरादाबाद, नगीना, फूलपुर, पीलीभीत, रामपुर, संभल, श्रावस्ती और उन्नाव।

बसपा इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

आगरा, अकबरपुर, अलीगढ़, अंबेडकरनगर, बांदा, बांसगांव, भदोही, बुलंदशहर, चंदौली, देवरिया, धौरहरा, डुमरियागंज, फतेहपुर, फतेहपुर सीकरी, घोषी, हरदोई, हाथरस, जालौन, जौनपुर, खीरी, मछलीशहर, महाराजगंज, मेरठ, मिर्जापुर, मिश्रिख, मोहनलालगंज, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, रॉबर्ट्सगंज, सलेमपुर, संतकबीर नगर, शाहजहांपुर, सीतापुर, और सुलतानपुर।

-------------------------------------------------------------
➡दिल्ली- धर्मपाल सिंह ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, यूपी की नदियों को पुनर्जीवित करने की चर्चा, गोमती, अरिल, सोत, सई नदी को लेकर हुई बात, तमसा,मनोरमा,आमी और वरुणा पर भी हुई बात, धर्मपाल सिंह ने केंद्र सरकार से मांगी मदद। 

➡दिल्ली- 7 जनवरी को सोनिया गांधी की डिनर पार्टी, कांग्रेस पॉर्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य बुलाए गए, लोकसभा चुनाव को लेकर डिनर में चर्चा होगी। 

➡दिल्ली- रामगोपाल यादव का यूपी में गठबंधन पर बयान- मायावती-अखिलेश के बीच की बात पता नहीं है, जो भी निर्णय होगा दोनों तय करेंगे- रामगोपाल। 

➡लखनऊ- महिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल पहुंचा राजभवन, सुष्मिता देव के नेतृत्व में राज्यपाल से मुलाकात, महिला के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर ज्ञापन, ज्ञापन पर 40 हजार महिलाओं के हस्ताक्षर हैं। 

➡लखनऊ- राज्यपाल कल्याण सिंह को बीजेपी ने बधाई दी , प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बधाई दी , प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बधाई दी , मुरली मनोहर जोशी को भी जन्मदिन की बधाई दी। 

➡लखनऊ- सुष्मिता देव का ज्ञापन देने के बाद बयान- यूपी में महिलाओं के साथ अत्याचार – देव, ‘सीतापुर,आगरा समेत प्रदेश में अपराध हुआ’, ‘8 दिन का हस्ताक्षर अभियान चलाया गया’, ‘सरकार कदम नहीं उठाएगी तो आंदोलन करेंगे। 

➡लखनऊ- दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारी , औद्योगिक विकास विभाग ने की तैयारी , कानपुर में हो सकती है ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, लखनऊ की बजाय कानपुर में होगी सेरेमनी , सतीश महाना ने पीएम से किया अनुरोध, कानपुर में आयोजन कराने का अनुरोध किया, 20 जनवरी को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारी।

➡देवरिया- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा दीक्षांत समारोह में जाएंगे, कल बब्बन सिंह रतसिया कोठी का दीक्षांत समारोह , सुबह 10.15 बजे डिप्टी सीएम रतसिया कोठी पहुंचेंगे, 12.10 बजे डिप्टी सीएम सिद्धार्थनगर होंगे रवाना। 

➡सिद्धार्थनगर - डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का जनपद दौरा कल , विश्वविद्यालय कैम्पस पहुंचेंगे डिप्टी सीएम , अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध केन्द्र का करेंगे लोकार्पण , राष्ट्रीय संगोष्ठी में भी होंगे शामिल, डिप्टी सीएम 2.15 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, 2.45 बजे लखनऊ के लिए करेंगे प्रस्थान। 

➡हरिद्वार- पतंजलि ट्रस्ट का 24वां स्थापना दिवस आज, पतंजलि परिधान के शो-रूम का हुआ उद्घाटन, स्वामी रामदेव,आचार्य बालकृष्ण ने किया उद्घाटन। 

➡बुलंदशहर- अपर आयुक्त ने डिबाई तहसील का किया निरीक्षण , राजस्व वसूली में लापरवाही पर जताई कड़ी नाराजगी, अभिलेखों का रखरखाव,सफा सफाई का दिया निर्देश। 
➡इटावा - छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या , छात्रा ने सादे कागज पर अपना नाम,पता लिखा, मरने से पहले छात्रा ने अपना पता लिखकर छोड़ा, भर्थना रेलवे स्टेशन के पास की घटना। 

➡चित्रकूट- ट्रक का ब्रेक फेल होने पर 2 लोगों को कुचला, हादसे में 2 लोगों की मौत,4 लोग गंभीर घायल , पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, भरतकूप कस्बे के बैंक के पास की घटना।

➡हाथरस- बिजली पोल लगाते समय पोल में उतरा करंट , करंट की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत , नाराज लोगों ने शव रखकर रोड पर लगाया जाम, जंक्शन इलाके के खेड़ा टिकरी गांव की घटना। 

➡प्रतापगढ़- पुलिस कस्टडी से फरार शातिर अपराधी गिरफ्तार , 1 वर्ष पूर्व पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था लोहा, लालगंज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पकड़ा, स्मैक,गांजा चोरी की कार समेत 3 लोग अरेस्ट। 

➡फर्रूखाबाद- तेज रफ्तार ट्रक ने चार बच्चों को कुचला, चारों बच्चों की हालत गम्भीर,अस्पताल रेफर, बच्चों को परिजनों ने सीएचसी में कराया भर्ती, रामा आश्रम में भंडारा के चलते हुआ हादसा, फर्रूखाबाद के कमालगंज थाना क्षेत्र की घटना। 

➡कानपुर देहात- किसानों ने आवारा पशुओं को स्कूल में किया कैद , सरकारी स्कूल में किया आवारा मवेशियों को कैद , फसलों का नुकसान कर रहे थे आवारा पशु , अधिकारियों की लापरवाही से किसानों में भारी रोष, अन्नतपुर धौखल के सरकारी स्कूल का मामला। 

➡बुलंदशहर- अपर आयुक्त ने डिबाई तहसील का किया निरीक्षण , राजस्व वसूली में लापरवाही पर जताई कड़ी नाराजगी, अभिलेखों का रखरखाव,सफा सफाई का दिया निर्देश।

➡झांसी- केंद्रीय मंत्री उमा भारती का गठबंधन पर बयान-  सपा-बसपा के गठबंधन से हमको नुकसान नहीं होगा , गठबंधन का हमको पहले ही अंदाज हो गया था, कांग्रेस न कोई सिद्धांत है और न नीति है- उमा। 

➡महोबा- कबरई पुलिस,क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, अमोनियम नाइट्रेट से भरी पिकअप को पकड़ा, पहाड़ो में विस्फोट के लिए लाते हैं अमोनियम नाइट्रेट, पिकअप ड्राइवर समेत 2 आरोपियों को किया अरेस्ट, महोबा के कबरई थाना क्षेत्र का मामला। 

➡गोरखपुर- प्रतिबंधित पॉलीथिन को लेकर छापा अभियान, शाहगंज मंडी क्षेत्र में कई दुकानों में छापेमारी, 10 लाख कीमत के प्रतिबंधित समान बरामद, कोतवाली के शाहगंज मंडी का मामला।

➡वाराणसी- अपर नगर आयुक्त कार्यालय में हंगामा, मृतक कर्मचारी का शव लेकर हंगामा, मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया, बहाली के आदेश के बाद नहीं मिली नियुक्ति, न्याय की मांग कर रहे परिजनों का हंगामा।

➡मेरठ- NIA की छापेमारी का मामला,संदिग्ध आतंकी नईम की निशानदेही पर छापा,2 और संदिग्ध आतंकियों की तलाश में छापा,पूछताछ के बाद 2 संदिग्धों के नाम आए सामने,NIA ने दोनों संदिग्धों के घरों पर की छापेमारी,छापेमारी से पहले ही दोनों संदिग्ध हुए फरार,नईम पर आतंकियों को हथियार सप्लाई करने का आरोप,किठौर थाना क्षेत्र के राधना गांव का मामला।

➡मेरठ- क्लीनिक की आड़ में चल रहा लिंग परीक्षण केंद्र, सोनीपत,मेरठ स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की, लिंग परीक्षण करते 6 लोग हिरासत में लिए , 10 हजार रुपए में कर रहे थे लिंग परीक्षण, मौके से कैश, लैपटॉप भी किया गया बरामद, मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र का मामला। 

➡प्रयागराज- हाईकोर्ट से याची ममता देवी को मिली राहत, परीक्षा में शामिल होने की कोर्ट ने दी अनुमति, कल सहायक अध्यापक बेसिक की होगी परीक्षा, परिणाम याचिका के निर्णय पर करेगा निर्भर-HC, कोर्ट ने याची की ओएमआर सीट की तलब, 11 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई। 

➡ कानपुर- बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी का बयान , 2019 का चुनाव मोदी बनाम पहचान कौन?, जो कभी 1 दूसरे की जान लेने की बात करते थे, वो आज साथ आ रहे हैं, राहुल गांधी नासमझ हैं, उनके हवाई आरोप हवा में उड़ गए, राम मंदिर के लिए हम प्रतिबद्ध हैं, जल्द होगा भव्य निर्माण- सुधांशु त्रिवेदी। 

➡देवरिया- सर्राफा व्यवसाई को गोली मारने का मामला, मंत्री अनुपमा जायसवाल व्यवसाई के घर पहुंची, व्यापारी के परिवार से घटनाक्रम की जानकारी ली, घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज हुआ वायरल, पुलिस ने खुलासे का कई टीमों का किया गठन , सर्राफआ व्यवसायियों ने विरोध में दुकानें की बंद, गंभीर हालत में लखनऊ में चल रहा है इलाज, सदर कोतवाली के मालवीय रोड की घटना। 

➡इटावा- सीएम योगी आदित्यनाथ का इटावा दौरा कल, 12 बजे इटावा पुलिस लाइन में पहुंचेंगे सीएम , विकास कार्यों की फोटो गैलरी का निरीक्षण करेंगे, दोपहर 12.10 बजे से 1.15 बजे तक निरीक्षण , नुमाइश पंडाल में लगाई गई फोटो गैलरी , विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे सीएम योगी, स्वच्छता प्रहरियों को सम्मानित करेंगे सीएम, सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को पत्र देंगे , पंडाल में स्वीकृति प्रमाण पत्र बांटेंगे सीएम , सीएम योगी पंडाल में जनसभा को संबोधित करेंगे, 2 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे सीएम।

➡ दिल्ली- 24 घंटे में तीन विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग, दुबई जाने वाली उड़ान की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग, IX-247 के हाइड्रोलिक्स में खराबी से इमरजेंसी लैंडिंग, हांगकांग से दिल्ली आ रही उड़ान की इमरजेंसी लैंडिंग, इंजन में खराबी के चलते वाराणसी में लैंडिंग कराई, बैंकॉक से दिल्ली आ रही उड़ान की इमरजेंसी लैंडिंग, कोलकाता में खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग हुई। 

➡ लखनऊ- रोडवेज की चलती बस बनी आग का गोला , आग लगने से बस में बैठे यात्री कूदकर निकले , आग लगने से पूरी बस हुई जलकर राख, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची दमकल गाड़ी, गोमती नगर के लोहिया पार्क चौराहे का मामला। 

➡ लखनऊ- चंदौली सीएमओ के खिलाफ जांच के आदेश, प्रमोद कुमार मिश्रा की विभागीय जांच होगी, काम में लापरवाही बरतने पर जांच होगी, जेडी चिकित्सा-स्वास्थ्य काशी मंडल जांच करेंगे। 

➡लखनऊ- महापौर संयुक्ता भाटिया का बयान- लंगड़ा फाटक,अंधे की चौकी का नाम बदलेगा-महापौर, ऐसे नामों से दिव्यांगजनों का मनोबल गिरा- महापौर, ‘दोनों जगहों का नाम महापुरषों के नाम पर रखेंगे’ । 

➡ हाथरस- ठंड, कोहरे के चलते 9 तक स्कूल रहेंगे बंद, जिले में 8वीं तक के सभी स्कूल कल बंद। 

➡ कन्नौज- मामूली विवाद में 2 पक्षों में चले लाठी-डंडे, मारपीट का लाइव वीडियो हुआ वायरल, जमीन कब्जा को लेकर 2 पक्षों में मारपीट, तालग्राम के छदामीपुर्वा गांव का मामला। 

➡ सहारनपुर- भाजपा नेता की मौत का लाइव वीडियो, गंगोह में सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, भाजपा नेता नरेंद्र सैनी की दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार बस की टक्कर से मौत हुई। 

➡प्रयागराज- बारिश के साथ ओले गिरने से बदला मौसम, तेज बारिश के हाथ हवा चलने से बढ़ी गलन, कुम्भ में आए साधु-संत ठंड से परेशान हुए। 

➡उन्नाव- शराब समझकर 2 बुजुर्गों ने पीया तेजाब, गंभीर हालत में दोनों अस्पताल में भर्ती, बेटी की ससुराल आए थे दोनों बुजुर्ग, घर पर रखे तेजाब को शराब समझकर पीया, माखी थाना क्षेत्र के थाना गांव की घटना। 

➡बलिया- बलिया में अवैध नर्सिंग होम का मकड़जाल, अवैध नर्सिंग होम में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की, जच्चा-बच्चा केंद्र संचालिका मौके से फरार, सुखपुरा थाना क्षेत्र का मामला। 

➡ मुरादाबाद- डीजे को लेकर बारात में जमकर मारपीट, घरातियों ने बारातियों को दौड़ाकर पीटा, दूल्हे के पिता समेत 3 लोग गंभीर घायल, जान बचाकर भागा दूल्हा थाने में पहुंचा, ठाकुरद्वारा थाने में दूल्हा,बारात मौजूद, उत्तराखंड के काशीपुर से आई थी बारात, ठाकुरद्वारा क्षेत्र के मलपुर का मामला।
-------------------------------------------------------------

दैनिक राशिफल 7 जनवरी 2019


मेष--- सही काम का भी विरोध होगा। कोई पुरानी व्याधि परेशानी का कारण बनेगी। कोई बड़ी समस्या बनी रहेगी। चिंता तथा तनाव रहेंगे। नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। सामाजिक कार्य करने के प्रति रुझान रहेगा। मान-सम्मान मिलेगा। रुके कार्यों में गति आएगी। निवेश शुभ रहेगा। नौकरी में चैन बना रहेगा।

वृष--- धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। चोट व रोग से बचें। सेहत का ध्यान रखें। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। झंझटों में न पड़ें। व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि होगी। नौकरी में मातहतों का सहयोग मिलेगा। निवेश शुभ रहेगा। परिवार में प्रसन्नता रहेगी।

मिथुन--- शत्रुभय रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। विवाद से क्लेश होगा। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। ऐश्वर्य के साधनों पर सोच-समझकर खर्च करें। कोई ऐसा कार्य न करें जिससे कि बाद में पछताना पड़े। दूसरे अधिक अपेक्षा करेंगे। नकारात्मकता हावी रहेगी।

कर्क--- प्रतिद्वंद्विता कम होगी। वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। बात बिगड़ सकती है। शत्रुभय रहेगा। कोर्ट व कचहरी के काम मनोनुकूल रहेंगे। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। स्त्री वर्ग से सहायता प्राप्त होगी। नौकरी व निवेश में इच्छा पूरी होने की संभावना है।

सिंह ----भूमि व भवन संबंधी खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आर्थिक उन्नति होगी। संचित कोष में वृद्धि होगी। देनदारी कम होगी। नौकरी में मनोनुकूल स्थिति बनेगी। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। शेयर मार्केट आदि से बड़ा फायदा हो सकता है। परिवार की चिंता बनी रहेगी।

कन्या ----शारीरिक कष्ट संभव है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति मार्गदर्शन प्राप्त होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। झंझटों में न पड़ें।

तुला--- शत्रुओं का पराभव होगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। आय में निश्चितता रहेगी। दु:खद समाचार मिल सकता है। व्यर्थ भागदौड़ रहेगी। काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। बेवजह किसी व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। दूसरों के बहकावे में न आएं। फालतू बातों पर ध्यान न दें। लाभ में वृद्धि होगी।

वृश्चिक ---पुराना रोग परेशानी का कारण बन सकता है। जल्दबाजी न करें। आवश्यक वस्तुएं गुम हो सकती हैं। चिंता तथा तनाव रहेंगे। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। भेंट व उपहार देना पड़ सकता है। प्रयास सफल रहेंगे। कार्य की बाधा दूर होगी। निवेश शुभ रहेगा। व्यापार में वृद्धि तथा सम्मान में वृद्धि होगी।

धनु ---किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचें। जल्दबाजी से हानि होगी। राजभय रहेगा। दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। घर में मेहमानों का आगमन होगा। व्यय होगा। सही काम का भी विरोध हो सकता है। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। निवेश शुभ रहेगा। सट्टे व लॉटरी के चक्कर में न पड़ें।

मकर---- कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें। किसी अनहोनी की आशंका रहेगी। शारीरिक कष्ट संभव है। लेन-देन में लापरवाही न करें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल चलेगा। शेयर मार्केट से बड़ा लाभ हो सकता है।

कुंभ-- बहुत ही अच्छा समय है स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें| आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है या समय पर नहीं मिलेगी। पुराना रोग उभर सकता है। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। हल्की हंसी-मजाक करने से बचें। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे।  व्यवसाय ठीक चलेगा। आय में निश्चितता रहेगी। यश बढ़ेगा।

मीन---- बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। विवेक से कार्य करें। लाभ में वृद्धि होगी। फालतू की बातों पर ध्यान न दें। निवेश शुभ रहेगा। नौकरी में उन्नति होगी। व्यापार-व्यवसाय की गति बढ़ेगी। चिंता रह सकती है। थकान रहेगी। प्रमाद न करें

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन