समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

28 जनवरी 2019

➡दिल्ली- केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का बयान- जनता राम मंदिर पर फैसला चाहती है, राम मंदिर मामला 70 साल से लटका, , ‘बतौर भारतीय मैं भी जल्द समाधान चाहता हूं’, ‘जनता चाहती है अयोध्या में भव्य मंदिर बने, पीएम मोदी और अमित शाह भी बोल चुके हैं’, ‘मामले का निपटारा संवैधानिक तरीके से हो।

➡दिल्ली- प्रियंका गांधी को लेकर विनोद सोनकर का बयान- ‘नया अध्यक्ष बनाने की पृष्ठभूमि लिखी जा रही है, 2019 में राहुल के हारने पर इस्तीफा मांगा जाएगा, इसी वजह से प्रियंका गांधी को लाया गया, कांग्रेस में कोई प्रियंका का विरोध नहीं कर सकता, यूपी में कांग्रेस खत्म है,संगठन तक नहीं, BJP का विकल्प बनने की क्षमता प्रियंका में नहीं – विनोद।

➡लखनऊ- मुजफ्फरनगर से 3 सॉल्वर गिरफ्तार, यूपी पुलिस की लिखित परीक्षा दे रहे थे तीनों, नगर कोतवाली क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी, मेरठ में सिपाही भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग की सेंध, 2 सॉल्वर और गैंग का मास्टरमाइंड अरेस्ट , कानपुर में जगदम्बा कॉलेज में सॉल्वर को पकड़ा, बजरिया थाना क्षेत्र से पकड़ा गया सॉल्वर, आगरा में पुलिस भर्ती परीक्षा में दो गिरफ्तार, 2 मुन्नाभाईयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक आरोपी सदर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार, दूसरा आरोपी ताजगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार।

➡मेरठ- कड़कड़ाती ठंड में लगातार मर रही है गायें, आवारा गायों को खुले आसमान के नीचे रखा, नगरनिगम ने वाहन डिपो में बंद की हैं गायें, गंदगी, ठंड के बीच मरने को मजबूर बेजुबान, नगर आयुक्त की तानाशाही गायों की जान पर भारी।

➡गाजीपुर - हत्या के विरोध में चक्का जाम, जलालाबाद ग्राम सभा में हुई थी हत्या, शव को सड़ पर रखकर किया चक्का जाम, सुल्तानपुर गांव के लवे ट्रैक पर मिली थी लाश, दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के जलालाबाद का मामला।

➡ रायबरेली - पूर्व राज्यपाल डॉ मो अजीज कुरैशी का बयान- कांग्रेस का प्रदेश संगठन नाकाम है, संगठन सक्रिय होता तो जिंदा हो जाती कांग्रेस, प्रियंका के आने से कांग्रेस को मिलेगा फायदा, बीजेपी मंदिर मुद्दे पर बोलती है झूठ, बातचीत करके, कोर्ट के अनुसार बनाए मंदिर, कोई भी मुसलमान नहीं करेगा विरोध- कुरैशी।

➡वाराणसी - BHU असिस्टेंट प्रोफेसर पर छेड़खानी का आरोप, समाजशास्त्र विभाग का है असिस्टेंट प्रोफेसर , छात्रा के साथ छेड़खानी पर भड़के छात्र, सहायक अध्यापक को छात्रों ने दौड़कर पीटा, टीचर एसोसिएशन आक्रोशित, छात्र हो रहे लामबंद।

➡आगरा - पुलिस भर्ती परीक्षा में दो गिरफ्तार, 2 मुन्नाभाईयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दूसरे के स्थान पर दे रहा था परीक्षा, एक आरोपी सदर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार, दूसरा आरोपी ताजगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार, दोनों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला।

➡बिजनौर- चाकू से गोदकर युवक की हत्या का मामला, अज्ञात ने हत्या कर शव को दफनाया था, पुलिस सर्विलांस के जरिए हत्यारों का खुलासा, तीन दोस्तों ने ही अवैध संबंध में उतारा मौत के घाट, तीनों आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, थाना नहटौर के पीपली इलाके का मामला।

➡गोरखपुर- कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का बयान-  कबड्डी,कुश्ती खिलाड़ियों लिए हॉल , हॉकी के लिए नए एस्ट्रोटर्फ का निर्माण, जीम,बैडमिंटन हॉल का लोकार्पण होगा, उत्तर प्रदेश में 8 एस्ट्रोटर्फ है, योगी सरकार खेल को लेकर गंभीर है-चेतन।

➡बहराइच - लड़की का दबंगों ने बनाया अश्लील वीडियो, लड़की से अश्लील हरकतें करने का आरोप, अश्लील हरकतों का वीडियो किया वायरल, पीड़िता ने थाने में दी तहरीर, नहीं हुई सुनवाई, पीड़ित ने जिलाधिकारी से लगाईं न्याय की गुहार, थाना हरदी इलाके की घटना।

➡कानपुर - केपीएम हॉस्पिटल के टेक्नीशियन के घर चोरी, नगदी और जेवरात सहित 10 लाख की चोरी, शादी समारोह में लखनऊ गया था परिवार, कल्यानपुर थाना क्षेत्र में हुई चोरी की वारदात।

➡लखीमपुर- बच्चे का शव नहर में मिलने का मामला, हत्या का केस दर्ज कर कार्रवाई की मांग पर बवाल, दूसरे बच्चे का शव न मिलने से भी भारी आक्रोश, आक्रोशित परिजनों ने NH730 किया जाम, नाराज परिजनों ने पुलिस पर पथराव भी किया, पुलिस ने ग्रामीणों को लाठीचार्ज कर खदेड़ा, सदर कोतवाली के रामापुर का मामला।

➡वाराणसी- बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडे का बयान, मंदिर सुनवाई को लेकर तारीख टलने का मामला, साधु-संतों के नाराजगी पर बोले महेंद्र नाथ पांडे
बीजेपी राम मंदिर को लेकर प्रतिबद्ध है- महेंद्र पांडे  , बाबा राम देव जी हमारे आदरणीय हैं-महेंद्र पांडे।

➡मुरादाबाद-  अमरोहा में सिपाही शहीद होने का मामला, शहीद सिपाही के शव का हुआ पोस्टमार्टम, IG,SSP पोस्टमार्टम हाऊस पर रहे मौजूद, शहीद सिपाही हर्ष चौधरी के शव को लेकर रवाना, मुरादाबाद पुलिस अमरोहा के लिए हुई रवाना, अमरोहा पुलिस लाइन में दी जाएगी सलामी, परिजन अमरोहा पुलिस लाइन में मौजूद, मुठभेड़ के दौरान शहीद हुआ था सिपाही।

➡जौनपुर- जौनपुर में सनकी लड़के का अनोखा कारनामा, पिता से एक लाख ना मिलने पर धमकी दी, छोटी बहन को छत से फेंकने की धमकी दी, छोटी बहन को छत पर लेकर चढ़ा है युवक, परिजन, पुलिस युवक को समझाने में जुटे, शहर कोतवाली के नई गंज का मामला।

➡गोंडा- अंतरजनपदीय गिरोह के 4 लुटेरे गिरफ्तार, मुठभेड़ में पुलिस ने सभी को किया गिरफ्तार, कार बुक कराकर लूट घटना को देते थे अंजाम, बदमाशों से लूटी गईं कार की गई बरामद, तंमचा, कारतूस, मोबाइल किया गया बरामद, चेक, पासबुक,कई गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन बरामद , धानेपुर पुलिस और सर्विलांस टीम ने पकड़ा।

➡मथुरा - मथुरा में सड़क हादसे में युवक की मौत, अज्ञात वाहन ने युवक को मारी टक्कर , आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम , मुआवजे की मांग को लेकर लगाया जाम , जमुनापार के मांट पानीगांव रोड पर हुआ हादसा।

➡गोंडा- अंतरजनपदीय गिरोह के 4 लुटेरे गिरफ्तार, मुठभेड़ में पुलिस ने सभी को किया गिरफ्तार, कार बुक कराकर लूट घटना को देते थे अंजाम, बदमाशों से लूटी गईं कार की गई बरामद, तंमचा, कारतूस, मोबाइल किया गया बरामद, चेक, पासबुक,कई गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन बरामद , धानेपुर पुलिस और सर्विलांस टीम ने पकड़ा।

➡मेरठ- बोर्ड मीटिंग में ईओ के न पहुंचने पर हंगामा, पार्षदों ने भैंस के आगे बजाई बीन, ED पर विकास कार्यो में अड़ंगा लगाने का आरोप, लंबे समय से नहीं हुई है बोर्ड की मीटिंग, चेयरमैन और पार्षद पहुंचते है हर बार, नाराज पार्षद हर बार करते हैं हंगामा, फलावदा नगर पंचायत का मामला।

➡बस्ती - सीएम योगी बस्ती के जीआईसी ग्राउंड पहुंचे, सीएम योगी ने महोत्सव का किया शुभारंभ , स्टालों का भी सीएम योगी ने किया अवलोकन, 6 महिलाओं को बोलेरो वाहन देंगे सीएम, आजीविका ग्रामीण मिशन की महिलाओं को देंगे, महोत्सव कला, संस्कृति का अदभुत संगम - सीएम, सवा करोड़ की विभिन्न परियोजना का शिलान्यास।

➡गाजियाबाद- कबाड़ गोदाम में लगी भयानक आग, आग ने कई कबाड़ के गोदामों को लिया चपेट में, किसी के हताहत होने की खबर नहीं, गोदाम में लगी आग बुझाने के प्रयास जारी, साहिबाबाद के डिफेंस कॉलोनी की घटना।

➡झांसी- दबंगों ने महिलाओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा , महिलाओं को लाठी-डंडों से दबंगों ने पीटा , जमीनी विवाद में महिलाओं की पिटाई , मारपीट में 2 महिलाएं गंभीर घायल , महिलाओं की पिटाई का वीडियो वायरल, चिरगांव थाना क्षेत्र के रामनगर की घटना।

➡जालौन- नगर पालिका ईओ,कर्मचारियों पर हमला , गौशाला में गेट का निर्माण कराने आए थे , गौशाला की दीवार तोड़कर बना रहे थे गेट , लोगों ने ईओ,कर्मचारियों पर किया पथराव, एसडीएम भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे कालपी कोतवाली क्षेत्र के आलमपुर की घटना।

➡सहारनपुर - पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, फायरिंग में बदमाश के पैर में लगी गोली, फायरिंग में एक पुलिसकर्मी भी घायल, चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ काम्बिंग जारी, फतेपुर के रुड़की रोड पर हुई मुठभेड़।

➡बिजनौर- मुखबिर सूचना पर अंतर्राज्यीय चोर गिरोह पकड़ा, 3 वाहन चोरों के पास से 2 बाइक बरामद , मैक्स और अवैध शस्त्र भी किए बरामद, थाना नहटौर के धामपुर रोड का मामला।

➡फतेहपुर- अन्ना जानवरों को आंगनबाड़ी केन्द्र में किया बंद, ग्रामीणों ने आधा सैकड़ा जानवरों को किया बंद , किसानों की फसलों को जानवर कर रहे बर्बाद , मलवा विकासखंड के महरहा गांव का मामला।

➡बागपत- अनिश्चितकालीन धरने पर संविदा स्वास्थ्य कर्मी, 4 सूत्रीय मांगों को लेकर संविदाकर्मी धरने पर बैठे, जिला अस्पताल में चल रहा संविदाकर्मियों का धरना, तमाम संविदाकर्मी कार्य बाहिष्कार कर धरने पर। 

➡प्रयागराज- प्रयागराज में चल रही धर्म संसद में चर्चा, राम मंदिर समेत कई प्रस्तावों पर चर्चा, सेक्टर-9 में शंकराचार्य की धर्म संसद।

➡मेरठ- प्रेमी युगल का शव मिलने से हड़कंप, दोनों ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या, युवती के मोबाइल से हुई दोनों की पहचान, ब्यूटी पार्लर की बात कह कर निकली थी युवती, टीपीनगर के पूठा रेलवे ट्रैक की घटना.

➡आगरा- ताजमहल के अंदर दिखा गंदगी का अंबार, खूबसूरत ताज गंदगी से हो रहा है बदसूरत, ताज के अंदर गंदे पानी से चलते हैं फव्वारे, ताजमहल के अंदर कई फव्वारे पड़े हैं बंद, ताज संरक्षण के जिम्मेदार अधिकारी मौन, गंदगी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, ताज के अंदर बंदरों का भी आंतक जारी, 1 महीने में 16 सैलानियों को बना चुके शिकार.

➡प्रतापगढ़- कस्तूरबा गांधी की 25 छात्राएं इंफेक्शन की शिकार, इंफेक्शन से छात्राओं में खुजली,पेट दर्द की समस्या, एम्बुलेंस से लालगंज सीएचसी में कराया भर्ती, नहीं गए शिक्षक,चपरासी को भेजा दिया अस्पताल,
डॉक्टर ने बताया गंदगी से छात्राओं में फैसा इंफेक्शन, लालगंज के कस्तूराबा गांधी विद्यालय का मामला.

➡हरदोई- महिला की मौत पर महिला थाने में हंगामा, मायके और ससुराली पक्ष आपस में भिड़े, मायके पक्ष ने हत्या करने का लगाया आरोप, महिला थाने के सामने शव रखकर किया हंगामा, मंझिला क्षेत्र के महिला थाना क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर- कानपुर के हैलट में डॉक्टरों की लापरवाही, जूनियर डॉक्टरों की लापरवाही से युवक की मौत,  पीएमओ से आदेश के बाद भी नहीं लिया संज्ञान, पीएमओ कार्यालय से फोन आने पर हुआ था भर्ती, हैलट के आईसीयू में युवक को कराया था भर्ती, अस्पताल में लावारिसों की तरह पड़ा रहा युवक.

➡कानपुर- कांग्रेस नेता के कॉलेज,होटल पर आयकर विभाग ने की छापेमारी, टीम ने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को कब्जे में लिया, महराजपुर और चकेरी में आयकर का छापा, कांग्रेस नेता कनिष्क पांडेय का है कॉलेज,होटल.

➡ग्रेटर नोएडा- दादरी टोल पर अवैध उगाही का मामला, जबरन टोल से गाड़ी निकलवाने का मामला, पुलिस ने गाड़ी निकलवाने वाले को पकड़ा, टोल कर्मियों को धमकाकर निकलवाता था वाहन, वाहनों से जबरन खुद करता था वसूली, जबरन गाड़ी निकलवाते CCTV कैमरे में हुआ कैद, टोल कर्मियों की शिकायत पर मामला दर्ज, दादरी थाना पुलिस ने टोल के पास से पकड़ा.
-------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन