समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 जनवरी 2019

कासगंज : आज भारतीय किसान युनियन (भानु )

एक किसान पंचायत कासगंज के ग्राम नगला पट्टी मण्डल अध्यक्ष कुलदीप पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमे किसानों की मूलभूत समस्याओं को लेकर चर्चा हुई और सिक्सलेन के लिए अनुचित भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया के एलिमेंट में बदलाव के लिए आंदोलन की भूमिका तैयार की गयी....
      पंचायत में जिलाध्यक्ष आशीष पाण्डेय, ब्लाक अध्यक्ष कासगंज रक्षपाल सिंह,प्रमुख जिला महासचिव युवा मोर्चा दिनेश राजपूत, आई टी सेल प्रभारी रोहित दुबे,सुजीत सत्यदर्शी, ब्लाक अध्यक्ष सोरों कलियान सिंह आदि सैकड़ो सिक्सलेन से प्रभावित  किसान उपस्थिति रहे...
 कुलदीप पाण्डेय
मण्डल अध्यक्ष भाकियू (भानु)
-------------------------------------------------------------
➡ दिल्ली- आलोक वर्मा को नई जिम्मेदारी दी गई, फायर सेफ्टी विभाग का डीजी बनाया गया, सीबीआई चीफ के पद से हटाए गए वर्मा, सलेक्ट कमेटी ने 2-1 के फैसले से हटाया।

➡दिल्ली - दिल्ली से बड़ी खबर, सीबीआई चीफ आलोक वर्मा हटाए गए, सलेक्ट कमेटी की बैठक में हुआ फैसला, PM की अगुवाई वाली कमेटी का फैसला, उच्चस्तरीय समिति की बैठक में फैसला, मल्लिकार्जुन खड़गे भी कमेटी में शामिल, जस्टिस एके सीकरी कमेटी में शामिल थे, उच्चस्तरीय कमेटी ने लिया बड़ा फैसला। 

➡दिल्ली- सुरेश प्रभु की अध्यक्षता में बैठक खत्म, व्यापार विकास संवर्धन परिषद की बैठक , यूपी के मंत्री सत्यदेव पचौरी का बयान, निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए सुविधा, परेशानियों को दूर करने का आश्वासन मिला।

➡दिल्ली- CBI के अंतरिम निदेशक बने नागेश्वर राव, राव को अंतरिम निदेशक बनाया गया है, आलोक वर्मा डीजी फायर सेफ्टी बनाए गए।

➡लखनऊ- कुंभ मेला में सैन्यकर्मियों के लिए सुविधाएं, भारतीय सेना देगी सैन्यकर्मियों को सुविधाएं, सेना के ठहरने के लिए सुविधा का प्रबंध किया, कुंभ में सैनिकों को चिकित्सा सेवाएं भी मिलेंगी।

➡लखनऊ- रिटायर बैंक कर्मियों का धरना कल, सुबह 11 बजे से धरना देंगे रिटायरकर्मी, इलाहाबाद बैंक मुख्यालय में होगा धरना।

➡लखनऊ- GST में आज हुए फैसलों पर सीएम ने बधाई दी, सीएम योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी, फैसले से छोटे उद्यमियों को सहूलियत - योगी, व्यापारियों को कारोबार में मदद मिलेगी, रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे, कम्पोजिशन स्कीम की सीमा बढ़ाने का स्वागत, 1 करोड़ से बढ़ाकर 1.5 करोड़ करने का स्वागत, फैसलों से MSME सेक्टर को राहत मिलेगी- योगी।

➡लखनऊ- व्यापारी अमनप्रीत की कल हत्या का मामला, नाराज परिजनों ने शव रखकर प्रदर्शन किया, आलमबाग के चंदर नगर रोड पर प्रदर्शन, परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, पुलिस ने अबतक कार्रवाई नहीं की-परिजन, पुलिस फोर्स के साथ आला अफसर मौके पर।

➡सहारनपुर- पति ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या, मामूली बात पर मारी 3 गोली हुई मौत, पत्नी की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, घटना को अंजाम देकर हत्यारा पति फरार, बड़गांव क्षेत्र के जड़ौदा पांडा की घटना।

➡लखीमपुर- गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कार्यक्रम, SSB के भवनों का उद्घाटन करेंगे गृहमंत्री, 14को 11 बजे लखीमपुर पहुचेंगे गृहमंत्री, SSB हेडक्वाटर पर आयोजित है कार्यक्रम।

➡हरदोई- 5 फर्जी आबकारी अधिकारी गिरफ्तार, देशी शराब ठेके पर निरीक्षण करने पहुंचे थे , सेल्समैन से 20 हजार मांगने पर हुआ शक, पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया, मल्लावां के बेरिया नजीरपुर का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- मेडिकल स्टोरों पर जिला प्रशासन की कार्रवाई, 5 मेडिकल स्टोरों के लाइसेंस की किये निरस्त, 5 अन्य स्टोरों को कुछ समय के किए निलंबित, सभी मेडिकल स्टोरों पर नहीं थे फार्मासिस्ट उपलब्ध, डीएम निर्देश पर ड्रग्स इंस्पेक्टर ने की कार्रवाई।

➡गोंडा - मेडिकल स्टोर में चोरी कर चोर ने लिखा लव लेटर, धानेपुर में बीती रात कई दुकानों के टूटे थे ताले, धानेपुर पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू जांच।

➡कानपुर - कानपुर के कल्याणपुर में दबंगों का कहर, आईआईटी के मेन गेट पर फायरिंग की, पुलिस के आगे बेखौफ हुए दबंग युवक, पथराव,फायरिंग में युवक गंभीर घायल, सूचना के बाद सीओ फोर्स के साथ पहुंचे, कल्याणपुर क्षेत्र के नानकारी गेट की घटना।

➡रायबरेली- वाहन ने बाइक सवार 2 युवकों को कुचला, दोनों युवकों की घटना स्थल पर ही मौत, ऊंचाहार कोतवाली के अरखा के पास की घटना।

➡आजमगढ़ - शराब की दुकान पर युवक की हत्या से सनसनी, बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या की, युवक की हत्या के बाद बदमाश बाइक से भागे, दीदारगंज थाना क्षेत्र के चौक इलाके में हत्या हुई।

➡प्रयागराज - बलिया के पूर्व विधायक नारद राय को जमानत, एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने दी जमानत, आचार संहिता उल्लंघन के 2 मामलों में जमानत।

➡गोंडा - अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत, पटखौली का रहने वाला बताया जा रहा है मृतक, मनकापुर मार्ग पर मछमरवा के पास की घटना, छपिया पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा।

➡प्रयागराज - मेडिकल कॉलेज,अस्पतालों की खराब हालत का मामला, हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव से 2 हफ्ते में मांगा हलफनामा, पूर्व में दिए गए दिशा-निर्देशों पर कार्रवाई का हलफनामा, मुख्य सचिव को 29 जनवरी को कोर्ट में रहने के निर्देश।

➡रायबरेली - बदमाशों ने सर्राफा से की लाखों की लूट, पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पर पहुंचे, सरेनी के महाराजपुर के पास की घटना।

➡वाराणसी- गीत रामायण कार्यक्रम में राज्यपाल का बयान- महाराष्ट्र-यूपी में सांस्कृतिक समझौता हुआ है, सांस्कृतिक समझौते के तहत कार्यक्रम, ‘प्रदेश में ऐसा कार्यक्रम 4 स्थानों पर करना है, रामजी के समय से दोनों राज्यों में सम्बंध है, महाराष्ट्र की तर्ज पर यूपी स्थापना दिवस मना- राज्यपाल।

➡वाराणसी- मुख्यमंत्री योगी ने परियोजनाओं का प्रेजेंटेशन देखा , सारनाथ विकास के लिए परियोजना का प्रेजेंटेशन , वर्ल्ड बैंक से प्रस्तावित परियोजनाओं का प्रेजेंटेशन , 10 साल में 4 फेज में सारनाथ का विकास होगा, आध्यात्मिक दृष्टिकोण से सौन्दर्यीकरण की काम, 53.81 करोड़ की प्रस्तावित परियोजनाओं का काम।

➡प्रयागराज- पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खान कोर्ट में हुए पेश, एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में हुए पेश, समर्पण के बाद कोर्ट ने जमानत की स्वीकार, विधायक अब्दुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज है केस, थाना छजलैट मुरादाबाद में दर्ज हुआ था मुकदमा, समर्थकों पर सरकार विरोधी नारे लगाने का आरोप।

➡प्रयागराज - कुम्भ में एयर एम्बुलेंस का ठेका देने के खिलाफ याचिका, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद खारिज की याचिका, फर्जी दस्तावेज से ठेका लेने का था आरोप, मेलाधिकारी की तरफ से कोर्ट को दी गई जानकारी, जांच के बाद शिकायतें पाई गई निराधार- मेलाधिकारी 

➡वाराणसी- गीत रामायण कार्यक्रम में सीएम योगी का बयान- महाराष्ट्र के सीएम का हृदय से स्वागत , राज्यपाल हमारे सभी कार्यों के प्रेरक हैं, आज का कार्यक्रम भक्ति और शक्ति दोनों का है, वंदे मातरम गायन का प्रस्ताव राज्यपाल ने रखा, 2018 में हमने यूपी स्थापना दिवस मनाया था, अक्टूबर-दिसंबर में गांवों में रामलीला होती है।

➡गोंडा - महिला अस्पताल से बच्चा चोरी का मामला, लड़के की चाह में महिला बनी बच्चा चोर, महिला पुलिस को 32 घंटे बाद मिली सफलता, बिछूड़ी से 1 दिन के नवजात को किया बरामद, बच्चा चोरी की फिराक में कई दिन से थी महिला, डीएम ने बच्चा बरामदगी वाली टीम को दिए 5000.

➡महोबा - महोबा में किसान को मारी गई गोली, रिटायर्ड पुलिसकर्मी पर गोली मारने का आरोप, किसान को लगी गोली, अस्पताल में भर्ती, आरोपी रिटायर्ड पुलिसकर्मी की तलाश में पुलिस, शिकायत के बाबजूद दर्ज नहीं हुई एफआईआर, शहर कोतवाली के चुरबुरा गांव की घटना।
-------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन