समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 अगस्त 18 सच्ची पहल समाचार पर शाम 7 बजे तक की बड़ी खबरें...


http://www.sachchipahalnews.blogspo .in/
पर शाम 7 बजे की बड़ी ख़बरें...

➡ दिल्ली: छत्तीसगढ़ के पूर्व आईएएस बीजेपी में शामिल, पूर्व आईएएस ओपी चौधरी ने बीजेपी ज्वाइन की, हाल ही में चौधरी का इस्तीफा मंजूर हुआ, ओपी चौधरी 2005 बैच के आईएएस रहे हैं, अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन, रायपुर कलेक्टर रहते चौधरी ने इस्तीफा दिया था।

➡ दिल्ली: एक्टिविस्ट,माओवादियों के ठिकाने पर छापेमारी, पुणे पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने छापेमारी की, दिल्ली,महाराष्ट्र,गोवा तेलंगाना, झारखंड में छापा, माओवादी नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की, दलित एक्टिविस्ट गौतम नवलखा गिरफ्तार, ग्रेटर कैलाश आवास से गिरफ्तार किया गया, नवलखा दिल्ली साकेत कोर्ट में पेश किए गए, कोर्ट ने गौतम नवलखा को ट्रांजिट रिमांड दी, HC ने साकेत कोर्ट के आदेश पर स्टे लगाया, नवलखा को घर पर हॉउस अरेस्ट किया गया, नवलखा के मामले में HC कल सुनवाई करेगा, पुणे से अबतक 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई, दिल्ली, हरियाणा और हैदराबाद से 1-1अरेस्ट, मुंबई से 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

➡ लखनऊ: KGMU के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने हड़ताल वापस ली, PGI के समान वेतन,भत्ते की मांग पर आश्वासन, शासन का दो माह में मांग पूरी करने का आश्वासन, रेजिडेंट डॉक्टर काली पट्टी बांधकर करेंगे कार्य।

➡ लखनऊ: कुलदीप यादव की हत्या का खुलासा, पुरानी रंजिश में कुलदीप की हत्या की गई, सपा नेता वीरेंद्र समेत 3 लोग गिरफ्तार, पिस्टल और कारतूस भी किया गया बरामद, आरोपियों ने ताबड़तोड़ गोलियां मारी थी, हत्या में प्रयोग की गई 2 बाइक भी बरामद, मलिहाबाद थाना क्षेत्र का मामला।

➡ लखनऊ: एवरग्रीन संस्था को PWD ने किया ब्लैक लिस्ट, बरेली-पीलीभीत सड़क निर्माण को लेकर कार्रवाई, निर्माण में एवरग्रीन ने की थी अनियमितताएं, बरेली क्षेत्र के XEN राकेश राजवंशी ने कराई FIR

➡ लखनऊ: MD परिवहन निगम पी.गुरू प्रसाद की कार्रवाई, एआरएम आरपी सिंह को निलम्बित किया गया, रायबरेली में तैनाती के दौरान लापरवाही पर एक्शन, भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने पर आरपी सिंह निलम्बित।

➡ लखनऊ: महाराजगंज के उपकृषि निदेशक निलम्बित, डिप्टी डायरेक्टर गणेश प्रसाद दुबे निलम्बित, वित्तीय अनियमितता में गणेश दुबे निलम्बित।

➡ लखनऊ: BJP से हर्रैया विधायक अजय सिंह ने लिखा पत्र, लोक निर्माण के प्रमुख अभियंता को लिखा पत्र- क्षेत्र में बनी सड़क लगातार टूट रही है, टोल टैक्स बचाने को भारी वाहनों का प्रयोग, लोग भारी वाहन लेकर निकलते हैं, विक्रमजोत-टूटी भीटी रोड के लिए लिखा पत्र, अजय ने भारी वाहनों को रोकने की मांग की, जल्द सड़क टूटने से सरकार की बदनामी-अजय।

➡ लखनऊ: लखनऊ,गाजियाबाद नगर निगम जारी करेगा बॉन्ड, प्रदेश में पहली बार जारी होगा म्युनिसिपल बॉन्ड, 200-200 करोड़ के म्युनिसिपल बॉन्ड होंगे फ्लोट, जन सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए बॉन्ड, दोनों नगर निगम जल्द एमओयू साइन करेंगे, लखनऊ में ए.के. कैपिटल्स सर्विसेज़ से MOU, गाजियाबाद में स्पा कैपिटल्स एडवाइजर से MOU, मंत्री सुरेश खन्ना की मौजूदगी में हुआ एमओयू।

➡ नोएडा: नोएडा प्राधिकरण ने की भू-माफियाओं पर कार्रवाई, सदरपुर में 1.26 लाख वर्ग मीटर कब्जा हटाया, अघापूर में 50 हजार वर्ग मीटर कब्जा खाली कराया, 940 करोड़ की जमीन से अवैध कब्जा खाली कराया, जमीनों पर 250 से अधिक झोपड़ियां खाली कराई, भूमाफियाओं ने दर्जनों फार्म हाऊस बना लिया था, 18 साल से सरकारी जमीनों पर था अवैध कब्जा, पुलिस फोर्स की मौजूदगी में खाली कराई जमीन।

➡ मथुरा: पुलिस ने 5 बांग्लादेशी को किया गिरफ्तार, पकड़े गए युवक पिछले 2 साल से रह रहे थे, पहचान छुपा कर कोसी इलाके में रह रहे थे, एजेंट गफूर के माध्यम से आये थे बांग्लादेशी, गिरफ्तार बांग्लादेशी कबाड़े का काम करते थे, कोसी के नकासा मुहल्ले से हुई गिरफ्तारी।

➡ हापुड़: हापुड़ में गैंगरेप की फिर सनसनीखेज वारदात, महिला का अपहरण करके दबंगों ने किया गैंगरेप, गांव के चार दबंगों पर गैंगरेप का आरोप, कई दिनों तक महिला से दबंगों ने किया गैंगरेप, हैवानों के चंगुल से छूटकर घर पहुंची महिला, पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा, हापुड़ के धौलाना थाना क्षेत्र की घटना, हापुड़ एसपी से नहीं संभल रहा लॉ एंड आर्डर।

➡ फर्रूखाबाद: नाबालिग को हवालात में बंद करने का मामला, एसपी अतुल शर्मा ने मामले का लिया संज्ञान, ताजपुर चौकी इंचार्ज शीलेश गौतम लाइन हाजिर, नाबालिग को पीड़ित परिजनों को बुलाकर सौंपा, कोतवाली मोहम्मदाबाद के क्षेत्र का था मामला।

➡ उन्नाव: बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास, CCTV में बच्ची को ले जाते दिख रहा आरोपी, मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने गया था परिवार, खाना बनाने वाले युवक ने बहलाकर ले गया था, शोर मचाकर भाग कर बच्ची ने खुद को बचाया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट, गंगाघाट कोतवाली इलाके की शंकरपुर गांव का मामला।

➡ एटा: एटा पुलिस का बड़ा कारनामा, रिश्वत के लिए किसान की बिकवाई भैंस, पीड़ित किसान ने मिरहची SHO पर लगाया आरोप, पीड़ित ने अपनी भैंस बेचकर पुलिस पैसा दिया, रिश्वत लेने के बाद भी नहीं की कोई कार्रवाई, पीड़ित ने SSP कार्यालय पहुंचकर की शिकायत, SSP ने मामले की जांच एडिशनल एसपी को सौंपी, थाना मिरहची इलाके का मामला।

➡ ललितपुर: हेड कॉन्स्टेबल बलराम,सिपाही आलोक निलंबित, होमगर्ड मन्नू कौशिक बर्खास्त के लिए लिखा पत्र, हाइवे पर गाड़ियों से अवैध वसूली का आरोप, थाना बांसी में तैनात है दोनों सिपाही, होमगार्ड, एसपी ने यात्रियों की सूचना पर की कार्रवाई, थाना बांसी हाइवे का मामला।

-------------------------------------------------------------
यूपी में 30 IPS अफसरों के तबादले


अशोक कुमार एसपी कासगंज

आशीष श्रीवास्तव एसपी श्रावस्ती

अनंत देव एसएसपी कानपुर

अखिलेश चौरसिया एसएसपी फैजाबाद

सुधीर कुमार सिंह एसएसपी मुजफ्फरनगर

अखिलेश कुमार एसएसपी मेरठ बनाए गए

विपिन टांडा एसपी अमरोहा बनाए गए

शैलेश पांडेय एसपी बागपत बनाए गए

आकाश तोमर एसपी संतकबीरनगर

त्रिवेणी सिंह एसपी औरैया बनाए गए

जयप्रकाश एसपी हाथरस बनाए गए

आशीष तिवारी एसएसपी एटा बनाए गए

शालिनी एसपी मिर्जापुर बनाई गईं

अमरेंद्र सिंह एसपी कन्नौज बनाए गए

राठौर किरीट एसपी सोनभद्र बनाए गए

एस.आनंद एसपी बांदा बनाए गए

संतोष मिश्रा एसपी फतेहगढ़ बनाए गए

विपिन मिश्रा एसपी अम्बेडकरनगर

आलोक प्रियदर्शी एसपी हरदोई

अरविंद चतुर्वेदी एसपी जालौन

मनोज कुमार सेनानायक 11वीं पीएसी

रामप्रताप सिंह एसपी सुरक्षा लखनऊ

राजेश पांडे एसपी ट्रेनिंग लखनऊ

अतुल शर्मा यातायात निदेशालय भेजे गए

नागेश्वर सिंह एसपी इंटेलिजेंस लखनऊ

धुले सुशील चंद्रभान डीजीपी ऑफिस से अटैच

सुनील गुप्ता एसपी डीजीपी ऑफिस

विनीत जायसवाल एसपी ग्रामीण नोएडा

श्लोक कुमार एसपी सिटी गाजियाबाद

शिवहरि मीणा एसपी रामपुर बनाए गए।
-----—-------------------------------------------------------

 लखनऊ
21 पीपीएस अफसरों के तबादले


अशोक कुमार वर्मा एएसपी क्राइम गोरखपुर

रामयश सिंह एएसपी नगर इटावा

अजय प्रताप सिंह एएसपी शामली


अशोक कुमार राय एएसपी अम्बेडकरनगर

मोनिका चड्ढा एएसपी वूमेन पावर लाइन

रतना पांडेय स्टाफ अफसर एडीजी कानपुर

राजेंद्र प्रसाद यादव एएसपी पीटीसी सीतापुर

अरविंद कुमार एएसपी सतर्कता लखनऊ


मनीषा सिंह स्टाफ अफसर एडीजी आगरा

शिवराज एएसपी मार्डन कंट्रोल रूम इलाहाबाद

प्रज्ञा मिश्रा एएसपी सीबीसीआईडी बरेली

नीति द्विवेदी एएसपी महिला सम्मान प्रकोष्ठ


अयोध्या प्रसाद सिंह स्टाफ अफसर एडीजी वाराणसी

साधना सिंह एएसपी पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद

हबीबुल हसन एएसपी EOW लखनऊ

आलोक कुमार शर्मा एएसपी ग्रामीण मुजफ्फरनगर

ओम प्रकाश सिंह एएसपी कुम्भ मेला इलाहाबाद

बीपी अशोक एएसपी क्राइम मेरठ

शिवराम यादव एएसपी प्रशिक्षण मुख्यालय लखनऊ

कमलेश बहादुर एएसपी आजमगढ़ बने

सुभाष चंद्र गंगवार एएसपी यातायात बरेली

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन